एल्गोरिथम ट्रेडिंग किताबें विदेशी मुद्रा

एल्गोरिथम ट्रेडिंग किताबें विदेशी मुद्रा

यदि हां, तो आप निश्चित रूप से मुफ्त विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं जो मैंने अभी बनाया है। इसमें मेरे द्वारा उपयोग की जाने वाली 6-चरण प्रक्रिया है। और यदि आप अनिश्चित हैं कि ट्रेडिंग की यह शैली आपके लिए सही है, तो इससे भी मदद मिलेगी। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें और अपने ईमेल को दर्ज करें ताकि चीट शीट तक त्वरित पहुंच प्राप्त हो सके। महान अंदर, मैं इस रणनीति का अभ्यास हाल ही में कर रहा हूं यह किसी भी बाजार के बारे में व्यापार करने का एक शानदार तरीका है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो मुझे बताएं। क्या एक महान जानकारी है, यह एक वास्तविक गुप्तचर है। बधाई हो प्रसन्न होकर आपने इसका आनंद लिया, अल्फोंसो। चीयर्स। हमेशा की तरह महान पोस्ट जस्टिन प्रभावशाली ट्रेडिंग शैलीआश्चर्य से समझाया.

यह सुनकर खुशी हुई। टिप्पणी करने के लिए धन्यवाद। उत्कृष्ट कार्य। मुक्त जानकारी प्रदान करने के लिए धन्यवाद। कभी भी, बेडिन। यदि आपके कोई प्रश्न हों तो निस्संकोच पहुंचें। जीवन केबल विदेशी मुद्रा चार्ट लिए स्विंग ट्रेडिंग.

मुझे वह तनाव नहीं चाहिए जो मुझे काम पर पर्याप्त मिले। पूरी तरह से उस एक पर आपके साथ, रॉय. हाय रॉय, यह कम तनावपूर्ण व्यापारिक अनुभव के लिए अब तक का सबसे अच्छा तरीका है। बस मेरी राय, ज़ाहिर है। शिक्षण का अच्छा तरीका। मैं आपके साथ एक निवेश करना चाहूंगा यदि आप इसे हमारे दोनों लाभों के लिए करना चाहते हैं तो धीमी और स्थिर मुनाफा सुनिश्चित करेंगे। आपको यह पसंद आया। एक अन्य सहायक लेख और अधिक पुष्टि कि मैं डेली प्राइस एक्शन के साथ सही जगह पर हूं। स्विंग ट्रेडिंग मेरी जीवनशैली के आसपास बहुत फिट बैठता है, हालांकि इस हफ्ते पहला सप्ताह था जब मैंने acm बाजारों में विदेशी मुद्रा दिन से अधिक समय तक व्यापार किया था, जिसने मुझे अपने चार्ट की अधिक बार स्वस्थ होने की जाँच की थी.

मैं दैनिक चार्ट्स को स्विंग करने की गति को प्राथमिकता देता हूं और ट्रिगर खींचने से पहले आपको ट्रेडों का विश्लेषण करने के ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार खाता सिंगापुर समय मिलता है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आप कितनी अच्छी मुफ्त सामग्री प्रकाशित करते हैं, अपने औसत महंगे कोर्स से अधिक। सहायता के लिए चीयर्स और मैं आपको फ़ोरम में देखूंगा। सुनकर बहुत अच्छा लगा, Dan बाजार की स्थितियों के साथ सेटअप का मूल्यांकन करने का अतिरिक्त समय स्विंग ट्रेडिंग के मेरे पसंदीदा पहलुओं में से एक है। साझा करने के लिए धन्यवाद। चीयर्स। आपका बहुत स्वागत है। हाय जस्टिन, आप फिर से वहां हैं, जो एक शानदार प्रदर्शनी पोस्ट है। मैं इस अभ्यास को तुरंत शुरू करूंगा क्योंकि यह मेरे व्यक्तित्व के अनुरूप है। इस तरह के शब्दों के लिए धन्यवाद, यूफेमिया। खुशी है छूट विदेशी मुद्रा आपने इसका आनंद लिया। स्विंग ट्रेडिंग पर अपनी अद्भुत स्पष्ट और संक्षिप्त प्रस्तुति के लिए जस्टिन का धन्यवाद। मैं एक पूर्व व्यापारी हूं जिसे चीजों के of स्विंग में वापस आने की आवश्यकता थी और मुझे लगा कि जब से मैंने छोड़ा था, तब से इसे प्राप्त करना बहुत मुश्किल kalender विदेशी मुद्रा fbs न केवल मुझे लगा कि क्रिस पॉटर फॉरेक्स एक आसान पढ़ा गया है: स्पष्ट, संक्षिप्त, सरल, कोई फुलाना .लेकिन इसने मुझे फॉरेक्स मार्केट को फिर से समझने और स्विंग ट्रेडिंग की फिर से कोशिश करने के लिए एक सीधी रेखा होने का भरोसा दिया। प्री-इलियट वेव सिद्धांत मैंने एक पुराने गुरु से सीखा है। 5 स्टार रेटिंग। शुभकामनाओं के साथ बहुत धन्यवाद। आपका स्वागत है, डैनियल। ट्रेडिंग लाइफस्टाइल में वापस संक्रमण के रूप में किसी भी प्रश्न के साथ बेझिझक पहुंचें। मूल्य कार्रवाई का उपयोग करके व्यापार करने के तरीके पर स्पष्ट और संक्षिप्त वितरण। धन्यवाद जस्टिन। ऑल द बेस्ट। धन्यवाद, डेविड। हमेशा मदद करने के लिए खुश। मैं यहां mr ……। चित्र कैसे अपलोड करूं विकल्पों के साथ स्विंग-ट्रेडिंग अधिक आकर्षक है, लेकिन आप बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकते। 1-4 यूएसडी फॉरेक्स पूर्वानुमान का प्रयास करें सबसे ऊपर। यदि विकल्प के पास सिर्फ एक सप्ताह बचा है तो कम है। मनी स्ट्राइक से थोड़ा बाहर निकलें। डायवर्जन आपको इस कदम से पहले आमतौर पर मिलता है और समय की कमी से आप तेजी से बाहर हो जाते हैं। यह कि कैसे 500 रुपये 48 घंटे में 3K हो जाते हैं। यदि आप अधिक रुपये जोखिम में डाल रहे हैं तो 4-6 सप्ताह के साथ विकल्प खरीदें और एक ही डाइवर्जेंस गेम खेलें। एक या दो सप्ताह में बाहर निकलें यदि आप पैसे में गहरे हैं। एक सप्ताह में 5K 40K में बदल जाता है। अपनी जोखिम पूंजी को 30 से 50 पर रखें। यह एक प्रेरणादायक और शैक्षिक विषय है, जो कभी भी पढ़ा जाता है। धन्यवाद जस्टिन आपका स्वागत है। यह सुनकर खुशी हुई। जानकारी के लिए धन्यवाद जस्टिन। आप बस मेरे लिए ट्रेडिंग को आसान बना रहे हैं। मैं आपके इनपुट का मूल्य रखता हूं। अच्छी तरह से याद रखें.

आपका स्वागत है। मैं हमेशा चीजों को सरल रखने की कोशिश वक्रता वायदा और विदेशी मुद्रा हूं। यह सुनकर अच्छा लगा कि यह काम कर रहा है। चीयर्स। ग्रेट रिफ्रेशर पाठ जस्टिन, धन्यवाद। आप Vincenzo का स्वागत करते हैं। आपकी सभी रोगी शिक्षाओं के लिए धन्यवाद। tweezer नीचे विदेशी मुद्रा समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को खींचने की बात आती है, तो कोई फिबोनाची टूल का उपयोग कैसे कर सकता है.

फाइबोनैचि का स्तर हमेशा समर्थन और प्रतिरोध स्तर के समान नहीं होता है. दानिता, नीचे दी गई पोस्ट से मदद मिलेगी। चीयर्स। a a टेक्निकल एक्सपर्ट के रूप में आपका नर्क एक महत्वपूर्ण पोस्ट है जो हमारे लिए मूल्यवान है यदि मैं 6 महीने से अधिक समय तक पद धारण करना चाहता हूं तो मासिक समय सीमा का उपयोग करना अच्छा है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले समय-सीमा को निर्धारित करने के लिए होल्डिंग अवधि आवश्यक नहीं है। यह नीचे आता है कि आप अपने लक्ष्यों को एल्गोरिथम ट्रेडिंग किताबें विदेशी मुद्रा परिभाषित करते हैं और क्या आप दैनिक, साप्ताहिक या मासिक चार्ट पर सबसे अच्छा काम कर रहे हैं। जस्टिन इस मुक्त विदेशी मुद्रा शिक्षा के लिए धन्यवाद, मैं अब बेहतर हूं और मैं प्रगति देख विदेशी मुद्रा अखबार हूं, मुझे समुदाय में शामिल होने की आवश्यकता है यह मेरी खुशी है। अगर आपका कोई प्रश्न हैं, तो मुझे से पूछें। द्वारा रोकने के लिए धन्यवाद। मुझे लगता था कि स्विंग ट्रेडिंग और डे ट्रेडिंग एक ही चीज है, अब मुझे पता है कि मैं किस तरफ हूं, धन्यवाद Jb अच्छा लेख विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग की महान जानकारी साझा करने के लिए धन्यवाद। हाय जस्टिन मैं एक लक्ष्य की पहचान नहीं करके अपने ट्रेडों के साथ मुनाफे hsbc बैंक फॉरेक्स दरें याद कर रहा हूं। मैं आपके विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग सबक को गर्त में चला गया हूं जिसने मेरे दिमाग को साफ कर दिया है, लेकिन मैं यह जानना चाहता हूं कि क्या मुझे अपने स्टॉप को प्रतिरोध या समर्थन क्षेत्र में स्थानांतरित करना चाहिए, जब कीमत से परे चली गई है। आंद्रे मुझे स्विंग और बिट दोनों पसंद हैंएक्शन ट्रेडिंग आप 4H स्विंग ट्रेडिंग के बारे में अधिक जानकारी दे सकते हैं। चूंकि मैं मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर रहा हूं (जो आपने मुझे दिखाया भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार घंटे मेरा व्यापार अधिक स्थिर कम नुकसान हो गया है। धन्यवाद जस्टिन आपका स्वागत है। मैं इन दिनों 4-घंटे के चार्ट पर बहुत अधिक नहीं करता हूं। आह, अच्छा लेख। यह दैनिक मूल्य एक्शन ट्रेडिंग में मेरे आत्मविश्वास को बेहतर बनाता है जिसमें स्विंग ट्रेडिंग शामिल है। धन्यवाद फिर से सर। WoW.

यह शानदार और जबरदस्त काम है जस्टिन. Patience भुगतान करता है और मेरा मानना है कि यह ट्रेडिंग शैली मुझे पूरी तरह से फिट बैठता है, साथ ही जीवन में सबसे अच्छी चीजें मुफ्त हैं और आप कुछ भी चार्ज नहीं कर रहे हैं.

बहुत बहुत धन्यवाद इसके लिए. मैं डेमो-आईएनजी हो गया है और बहुत अच्छा लग रहा है, मैं सिर्फ एलेक्स मॉर्टन विदेशी मुद्रा सेट और इसे भूल जाओ" अपने एक fxcm विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण हो गया है और मैं EURNZD लघु व्यापार पर लाभ के बारे में 250 है, मैं दैनिक पर ले लिया, मेरा मतलब है कि मैं दिन के कारोबार के माध्यम से जब तक मैं एक व्यापार पर कई कई आदेश लेने से जोखिम नहीं उठा उच्च फॉरेक्स स्विंग था, लेकिन स्विंग ट्रेडिंग केवल एक आदेश में 3 का जोखिम जब विदेशी मुद्रा बाजार बंद हो जाता है मिला, जो कि मेरे स्टॉप लॉस को कम कर दिया और कम से कम 100 में बंद कर दिया। 2018 तक। आधिकारिक तौर पर इस ट्रेडिंग शैली और इसके अत्यधिक लाभदायक को अपना रहा हूं.

जस्टिन एक बार फिर धन्यवाद। बधाई दोस्तों। मैं पिछले 2 वर्षों से कारोबार कर रहा हूं। जब से मैं स्व सिखाया मार्ग गया, तब से यह वास्तव में एक ऊबड़-खाबड़ सड़क थी। मैं वास्तव में इस बाजार में सफलता पाने वाले किसी व्यक्ति से किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त करना पसंद करूंगा। यह सलाह हो, किताबें पढ़ने के लिए या कुछ भी है जो मुझे आगे बढ़ने में मदद कर सकता है हाय मिस्टर बेनेट, मैं नया हूं। जब आप कहते हैं कि एल दैनिक फ्रेम में जाता है, तो सभी एल जानते हैं कि कार्रवाई एक मोमबत्ती या बार द्वारा दिखाई जाती है। कृपया मदद करें आप एक महान शिक्षा हैं, भगवान आपको और ज्ञान प्रदान करते हैं, मंच से जुड़ने की आशा रखते हैं जस्टिन, आप हमेशा इन स्पष्ट अवधारणाओं को बड़ी स्पष्टता से समझाते हैं। अपना ज्ञान साझा करने के लिए धन्यवाद.

धन्यवाद। एक स्विंग व्यापारी के रूप में रिबल्स की पहचान करने के लिए फिबोनाची का उपयोग किया जा सकता है. यदि हाँ, तो आप कैसे जानते हैं कि फाइबोनैचि का उपयोग कब करना है और यह कैसे काम करता है. जस्टिन मूल्यवान जानकारी, मैं प्रशिक्षण की प्रक्रिया में हूँ और यह सीखने के लगभग तीन साल हो गए हैं और मैंने कुछ महीने बिताए हैं बस स्विंग ऑपरेशन के लिए समर्पित है और मेरे व्यापार में न केवल मनोवैज्ञानिक भाग के लिए, बल्कि सामान्य रूप से सुधार हुआ है बाजार को देखने के विभिन्न तरीकों के लिए। मैं 100 से 1000 फॉरेक्स बहुत छोटा वास्तविक खाता काम करता हूं लेकिन मुझे भविष्य में इसे बढ़ाने की उम्मीद है। मेरे ऑपरेशन में एक सवाल है जिसे मैं केवल एक संदर्भ के रूप में दैनिक चार्ट पर देखता हूं, मैं 4H ग्राफिक्स पर भरोसा करता हूं, क्या आपको लगता है कि मैं अच्छा कर रहा हूं.

या मुझे D. को संभालने की जिसके पास साधारण विदेशी मुद्रा व्यापार मंच है डालनी चाहिए, आपके द्वारा साझा की गई बहुमूल्य जानकारी के लिए धन्यवाद, आप देखें। मैं अंग्रेजी के लिए माफी चाहता हूं लेकिन मैं Google अनुवादक का उपयोग करता हूं। धन्यवाद। यह काफी जानकारीपूर्ण था। आपको इस सभी जानकारी के साथ एक पुस्तक लिखनी चाहिए। यदि आप पूरी साइट की जाँच करते हैं। प्रशिक्षक के पास लाभदायक व्यापारी बनने की जानकारी का खजाना है। धन्यवाद मुझे एक बढ़ावा की आवश्यकता थी, मुझे इनमें से कुछ की कमी थी hi justin.

I विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग कोर्स में दिलचस्पी रखता है और मैंने आपके खाते को 7. के लिए जमा किया है। लेकिन मुझे अभी भी पाठ्यक्रम प्राप्त नहीं हुआ है। कृपया इसकी जांच करें इस अमूल्य जानकारी के लिए accra mall फॉरेक्स ब्यूरो बहुत धन्यवाद। मैं अभी पिछले सप्ताह विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए सीखने में आया था। मैं किसी भी समय आपके समर्थन की बहुत सराहना करूंगा। ईश्वर का आशीर्वाद है महान पोस्ट मेरे बॉस को उम्मीद है कि एक दिन मैं आपकी सलाह के अधीन रहूंगा हाय सामग्री के लिए धन्यवाद। मैं सिर्फ आपकी राय में पूछना चाहता था, क्या कुछ जोड़ियों पर ध्यान देना बुद्धिमानी है या क्या मुझे सेट अप के लिए अधिक से अधिक जोड़े को स्कैन करना चाहिए.

हां मुझे भी वह प्रश्न पसंद है हाय वहाँ. मैं एक स्विंग व्यापारी बनना चाहूंगा धन्यवाद सर। मुझे कुछ समय के लिए व्यापार रखना पसंद है और इस सामग्री के साथ, मैं नहीं इससे मुझे एक बेहतर व्यापारी और स्विंग ट्रेडर बनने में मदद मिलेगी। श्री। बेनेट मैं यहाँ एक तस्वीर अपलोड करने का एक तरीका है कृपया ……। कुछ चार्ट हैं जिन्हें मैंने s r में प्लॉट करने की कोशिश की है, मैं चाहता हूं कि आप यह देखें कि क्या सही है या गलत. 6 से अधिक का जोखिम अनुपात। एक खगोलीय उच्च जीत हासिल करने या यह विश्वास करने की कोशिश करना कि आपको लंबे समय तक ट्रेडों की सवारी करना है अक्सर फोरम चैट विदेशी मुद्रा उम्मीदें पैदा होती हैं और फिर गलत धारणाएं पैदा होती हैं और आखिरकार, गलतियों में कैसे व्यापारियों को अपने व्यापार से संपर्क करना है। दैनिक प्रदर्शन लक्ष्यों का उपयोग न करें कई व्यापारी यादृच्छिक रूप यूरो inr विदेशी मुद्रा दर दैनिक या साप्ताहिक प्रदर्शन लक्ष्य निर्धारित करेंगे। ऐसा दृष्टिकोण बहुत खतरनाक है और आपको दैनिक या साप्ताहिक रिटर्न के संदर्भ में सोचना बंद करना होगा। अपने आप को दैनिक लक्ष्य निर्धारित करना बहुत दबाव बनाता है और यह आमतौर पर "व्यापार की आवश्यकता" भी बनाता है। इसके बजाय, यहां कुछ विचार दिए गए हैं कि कैसेट्रेडिंग लक्ष्यों को सही तरीके से सेट करें:    लघु-अवधि (दैनिक और साप्ताहिक) : सर्वोत्तम संभव व्यापार निष्पादन पर ध्यान दें और आप अपने नियमों योजना का कितनी अच्छी तरह पालन करते हैं।    आपूर्ति और विदेशी मुद्रा नियमों की मांग अवधि (साप्ताहिक और मासिक) : एक पेशेवर दिनचर्या का पालन करें, अपने ट्रेडों की अग्रिम योजना बनाएं, अपने नियमों का पालन करें, अपने ट्रेडों की समीक्षा करें, अपने ट्रेडों की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि आप सही पाठ सीखें ।    लंबी अवधि (शब्दार्थ) : अपने ट्रेडों की समीक्षा करें, कि आपने अपने व्यवसायिकता के स्तर की समझ पाने के लिए अपने ट्रेडों को कितनी अच्छी तरह निष्पादित किया है। अपने व्यापार में कमजोरियों का पता लगाएं और तदनुसार समायोजित करें। यह लाभदायक व्यापार को अनिवार्य रूप से आगे ले जाएगा। एक समर्थक की तरह आकार देने वाली स्थिति जब साइज़िंग की स्थिति की बात आती है, तो व्यापारी आमतौर पर एक यादृच्छिक संख्या जैसे कि 1, 2 या 3 चुनते हैं, और फिर स्थिति को फिर से आकार दिए बिना कभी भी अपने सभी ट्रेडों पर लागू करते हैं। ट्रेडिंग अवसर की एक गतिविधि है, जैसे पेशेवर सट्टेबाजी या पोकर। उन गतिविधियों में, परिणाम की संभावना के आधार पर, आपके द्वारा दांव पर लगाई गई राशि को अलग करना आम बात है। यदि आप पोकर में बहुत मजबूत हाथ रखते हैं, तो आप उससे अधिक शर्त लगाते हैं जब आप जीतने की कोई संभावना नहीं देखते हैं, ठीक है.

वही ट्रेडिंग के लिए सही है। यदि आप कई सेटअप या रणनीतियों का व्यापार करते हैं, तो आप देखेंगे कि प्रत्येक सेटअप और रणनीति में एक अलग जीत होती है और यह भी कि इनाम: विभिन्न रणनीतियों पर जोखिम अनुपात अलग-अलग होते हैं। इस प्रकार, आपको सेटअप पर अपनी स्थिति के आकार को कम विजिटर के साथ कम करना चाहिए और जब आपकी जीत अधिक होती है विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न भविष्य के परिणाम स्थिति का आकार बढ़ाएँ। डायनामिक पोज़ीशन साइज़िंग के दृष्टिकोण का अनुसरण करने से आपको अपने खाते की अस्थिरता को कम करने में मदद मिलेगी और संभावित रूप से आपको खाता प्रगति में सुधार करने में मदद मिलेगी। इनाम का उपयोग करना: जोखिम अनुपात और आर-मल्टीपल एक साथ जबकि प्रतिफल: जोखिम अनुपात अधिक एक संभावित मीट्रिक है जहां आप व्यापार में प्रवेश करते समय अपने स्टॉप और लाभ लक्ष्य विदेशी मुद्रा सूचक समीक्षा लिए दूरी को मापते हैं, आर-मल्टीपल एक प्रदर्शन माप है और यह आपके ट्रेडों के अंतिम परिणाम का वर्णन करता है। ट्रेडों में प्रवेश करते स्मार्ट विदेशी मुद्रा रोबोट की समीक्षा, व्यापारी अक्सर बहुत आशावादी होते हैं और लाभ लक्ष्य को बहुत दूर सेट करते हैं या अपने लाभदायक ट्रेडों को बहुत जल्दी बंद कर देते हैं जो बाद में उनके प्रारंभिक इनाम को कम कर देगा: जोखिम अनुपात। यह विश्लेषण करके कि आपका आर-मल्टीपल आपके इनाम की तुलना कैसे करता है: जोखिम अनुपात, आप अपने व्यापार में नई अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप प्रमुख विदेशी मुद्रा आभासी तिजोरी देखते हैं, तो आपको गहराई से andrew krieger forex चाहिए और यह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि इससे क्या अंतर हो सकता है। गंभीरता से फैलाएं सबसे अधिक तरल उपकरणों के लिए, स्प्रेड आमतौर पर केवल कुछ पिप्स होते हैं और इसलिए, व्यापारी उन्हें देखते हैं क्योंकि वे भी मौजूद विदेशी मुद्रा złoty हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि पूरे दिन के केवल 1 व्यापारी ही फीस का शुद्ध लाभ उठा पाते हैं। a औसत दिन का व्यापारी आमतौर पर 5 और 200 पिप्स के बीच कहीं भी अपने ट्रेडों को रखता है। यदि आपके साधन पर प्रसार 2 पिप्स है, तो इसका मतलब यह होगा कि विदेशी मुद्रा दर चेन्नई 20 पिप्स के लाभ के साथ ट्रेडों पर 10 शुल्क शीर्ष विदेशी मुद्रा दलाल 2015 भुगतान करते हैं। और यहां तक कि अगर आप अपने व्यापार को 50 पिप्स के लिए रखते हैं, तो लगभग 5 तक मात्रा फैल जाती है। उन लागतों का परिणाम आपके ट्रेडिंग सिस्टम के लिए महत्वपूर्ण कमियां हो सकता है और यहां तक कि एक जीत को ढेर पदों विदेशी मुद्रा सिस्टम में बदल सकता है। इसलिए, बारीकी से फैले निगरानी शुरू करें और ऐसे उपकरणों या समय से बचें जहां प्रसार अधिक है। सहसंबंध - अनजाने में बढ़ता जोखिम यदि आप एक विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं, तो आप अक्सर कुछ विदेशी मुद्रा एल्गोरिथम ट्रेडिंग किताबें विदेशी मुद्रा के बीच बहुत मजबूत संबंध देख सकते हैं। यदि आप एक स्टॉक ट्रेडर हैं, तो आप देखेंगे कि समान उद्योगों और क्षेत्रों में कंपनियां, या जो एक ही देश में स्थित हैं, अक्सर लंबी अवधि में एक साथ चलती हैं। जब पैसे की बात आती है- और जोखिम प्रबंधन का मतलब यह है कि ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट्स जो सकारात्मक रूप से सहसंबंधित होते हैं, वे जोखिम को बढ़ाते हैं। आइए इसे एक उदाहरण से स्पष्ट करें: मान लें कि आपने EUR USD और GBP USD खरीदा है, और आपको प्रत्येक व्यापार पर 1.

5 का जोखिम है; उन 2 उपकरणों के बीच सहसंबंध अत्यधिक सकारात्मक है (0. 90 के करीब)। इसका मतलब यह है कि अगर EUR USD 1 बढ़ जाता है, तो GBP USD 0. 90 भी बढ़ जाता है। EUR USD और GBP USD दोनों में एक लंबी स्थिति होने के बाद 1 स्थिति खुली होने और उस पर 2.

7 [[1. 5 1. 5) 0. 9 2. 7] होने के बराबर है। बेशक, यह सहसंबंधों को देखने का एक बहुत ही सरल तरीका है, लेकिन यह आपको एक विचार देता है कि सहसंबद्ध ल्यूक lewandowski विदेशी मुद्रा का व्यापार करते समय क्या ध्यान रखें। जोखिम प्रबंधन पर ध्यान देना शुरू करें अपने व्यापार को अगले स्तर पर ले जाना आमतौर पर बहुत सीधा होता है क्योंकि पारंपरिक व्यापारिक ज्ञान पूरी तरह से ब्लिंकिंग संकेतकों और बहुत-से-अच्छे-से-सच्चे व्यापार रणनीतियों पर केंद्रित होता है, जबकि जो चीजें वास्तव में एक अंतर बना सकती थीं, वे अभी बाहर हैं । व्यापारियों की दुनिया में धन और जोखिम प्रबंधन एक बहुत ही 'अनदेखा' क्षेत्र है और यह पैसा खोने और अंतहीन निराशा के महीनों के बाद ही है कि व्यापारी व्यापार के इस पहलू पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करते हैं। आप आमतौर पर अपने सीखने की अवस्था को छोटा कर सकते हैं, अधिक होने सेजोखिम प्रबंधन के बारे में विचारशील और यह उतना नहीं लेता है। जोखिम और धन प्रबंधन की बात करते समय आपको क्या लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है.

क्या हमें कुछ याद आया. अपनी राय हमसे साझा करें और नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें। जोखिम प्रबंधन क्या है. जोखिम प्रबंधन उन सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से एक है जिसे आप कभी भी ट्रेडिंग के बारे में पढ़ेंगे। p यह महत्वपूर्ण क्यों है. खैर, हम पैसा बनाने के व्यवसाय में हैं, और पैसा बनाने के लिए हमें यह सीखना होगा कि जोखिम (संभावित नुकसान) का प्रबंधन कैसे करें। कई विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने कुल खाते के आकार के संबंध में बिना किसी अधिकार के व्यापार करने के लिए उत्सुक हैं। वे केवल यह निर्धारित करते हैं कि किसी एक व्यापार में खोने के लिए वे कितना पेट भर सकते हैं और "व्यापार" बटन को हिट कर सकते हैं। जुआ. जब आप जोखिम प्रबंधन नियमों के बिना व्यापार करते हैं, तो आप वास्तव में जुआ खेलते हैं। आप अपने निवेश पर दीर्घकालिक रिटर्न नहीं देख रहे हैं। इसके बजाय, आप केवल उस "जैकपॉट" की तलाश में हैं। जोखिम प्रबंधन नियम न केवल आपकी रक्षा करेंगे, बल्कि लंबे समय में वे आपको बहुत लाभदायक बना सकते हैं। यदि आप हमें विश्वास नहीं करते हैं, और आप सोचते हैं कि "जुआ" अमीर होने का तरीका है, तो इस उदाहरण पर विचार करें: लोग एक बड़े जैकपॉट को जीतने की उम्मीद में अपने पैसे का जुआ खेलने के लिए हर समय लास वेगास जाते हैं, और वास्तव में, कई लोग जीतते हैं। इसका उत्तर यह है कि भले ही लोग जैकपॉट जीतते हों, लेकिन लंबे समय में, केसिनो अभी भी लाभदायक हैं क्योंकि वे उन लोगों से अधिक पैसे में रेक करते हैं जो जीत नहीं पाते हैं। वह जगह है जहाँ शब्द "सदैव जीतता है" से आता है। सच्चाई यह है कि कैसिनो केवल बहुत समृद्ध सांख्यिकीविद् हैं। वे जानते हैं कि लंबे समय में, वे पैसे कमाने वाले होंगे-जुआरी नहीं। भले ही जो शम्मो एक स्लॉट मशीन में 100,000 का खजाना जीतता है, कैसिनो को पता है कि सैकड़ों अन्य जुआरी होंगे जो जैकपॉट नहीं जीतेंगे और पैसा उनकी जेब में वापस जाएगा। यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है कि कैसे सांख्यिकीविद जुआरी पर पैसा बनाते हैं। भले ही दोनों पैसे खो देते हैं, लेकिन सांख्यिकीविद् या कैसीनो इस मामले में जानते हैं कि इसके नुकसान को कैसे नियंत्रित किया जाए। अनिवार्य रूप से, यह है कि जोखिम प्रबंधन कैसे काम करता है। यदि आप अपने नुकसान को नियंत्रित करना सीखते हैं, तो आपके पास लाभदायक होने का एक मौका होगा। केसिनो में, घर का किनारा कभी-कभी खिलाड़ी से केवल 5 ऊपर होता है। लेकिन वह 5 विजेता होने और हारने वाला होने के बीच का अंतर है। आप समृद्ध सांख्यिकीविद् बनना चाहते हैं और नहीं जुआरी क्योंकि, लंबे समय में, आप हमेशा "विजेता बनना चाहते हैं।" तो आप एक हारे हुए के बजाय इस समृद्ध सांख्यिकीविद् कैसे बन जाते हैं.

पढ़ते रहो. विदेशी मुद्रा जोखिम प्रबंधन को समझना ट्रेडिंग दो या दो से अधिक पार्टियों के बीच वस्तुओं या सेवाओं का आदान-प्रदान है। इसलिए यदि आपको अपनी कार के लिए गैसोलीन की आवश्यकता है, तो आप अपने डॉलर को गैसोलीन के लिए व्यापार करेंगे। पुराने दिनों में, और अभी भी कुछ समाजों में, वस्तु विनिमय द्वारा व्यापार किया जाता था, जहां एक वस्तु दूसरे के लिए स्वैप की जाती थी। एक व्यापार इस तरह से चला गया हो सकता है: व्यक्ति ए व्यक्ति बी के पेड़ से सेब की एक टोकरी के बदले में व्यक्ति बी की टूटी हुई खिड़की को ठीक करेगा। यह एक व्यावहारिक, आसान प्रबंधन, व्यापार करने के लिए दिन-प्रतिदिन का उदाहरण है, जिसमें जोखिम का अपेक्षाकृत आसान प्रबंधन है। जोखिम को कम करने के लिए, व्यक्ति ए खिड़की को ठीक करने से पहले, व्यक्ति बी को अपने सेब दिखाने के लिए कह सकता है, ताकि वे खाने के लिए अच्छे हों। यह कैसे व्यापार सहस्राब्दी के लिए किया गया है: एक व्यावहारिक, विचारशील मानव प्रक्रिया। यह अब है अब वर्ल्ड वाइड वेब में प्रवेश करें और अचानक जोखिम पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर हो सकता है, भाग में जिस गति से लेन-देन हो सकता है। वास्तव में, लेन-देन की गति, त्वरित संतुष्टि और 60 सेकंड से कम समय में लाभ कमाने की एड्रेनालिन की भीड़ अक्सर एक जुआ प्रवृत्ति को ट्रिगर कर सकती है, जिससे कई व्यापारी सुसाइड कर सकते हैं। इसलिए, वे एक पेशेवर व्यवसाय के रूप में व्यापार करने के बजाय ऑनलाइन ट्रेडिंग को जुआ के रूप में बदल सकते हैं, जिसके लिए उचित सट्टा की आदतों की आवश्यकता होती है। ( क्या आप निवेश कर रहे हैं या जुआ.

आपके मूल्य चार्ट का उपयोग करके प्रति व्यापार जोखिम को मापने का तरीका है। यह एक चार्ट को देखकर सबसे अच्छा प्रदर्शन किया गया है: विदेशी मुद्रा: धन प्रबंधन मामले स्क्रीन के सामने दो धोखेबाज़ व्यापारियों को रखें, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ उच्च-संभावना सेट-अप प्रदान करें, और अच्छे उपाय के लिए, प्रत्येक को व्यापार के विपरीत पक्ष लेना चाहिए। संभावना से अधिक, दोनों पैसे खो देंगे। हालांकि, यदि आप दो पेशेवरों को लेते हैं और उन्हें एक-दूसरे के विपरीत दिशा में व्यापार करते हैं, तो अक्सर दोनों व्यापारियों को आधार बनाने के विपरीत विरोधाभास के बावजूद पैसा कमाना होगा। क्या फर्क पड़ता है.

अनुभवी व्यापारियों को शौकीनों से अलग करने वाला सबसे महत्वपूर्ण कारक क्या है. इसका उत्तर मनी मैनेजमेंट है। डाइटिंग और वर्कआउट करना पसंद है, मनी मैनेजमेंट एक ऐसी चीज है जो ज्यादातर व्यापारी होंठ सेवा का भुगतान करते हैं, लेकिन वास्तविक जीवन में कुछ अभ्यास करते हैं। कारण सरल है: स्वस्थ खाने और फिट रहने की तरह, धन प्रबंधन एक बोझिल, अप्रिय गतिविधि की तरह लग सकता है। यह व्यापारियों को लगातार अपने पदों की निगरानी करने और आवश्यक नुकसान उठाने के लिए मजबूर करता है, और कुछ लोग ऐसा करना पसंद करते हैं। हालांकि, जैसा कि चित्रा 1 साबित करता है, दीर्घकालिक व्यापार सफलता के लिए नुकसान उठाना महत्वपूर्ण है। चित्र 1 - यह तालिका दर्शाती है कि दुर्बल नुकसान से उबरना कितना मुश्किल है। ध्यान दें कि किसी व्यापारी को अपनी पूंजी पर 100 कमाना होगा - aदुनिया भर में व्यापारियों के 1 से कम द्वारा पूरा किया गया उपलब्धि - सिर्फ 50 की हानि के साथ एक खाते पर भी ब्रेक लगाने के लिए। 75 की गिरावट के साथ, व्यापारी को अपने मूल इक्विटी में वापस लाने के लिए बस अपने खाते को चौगुना करना चाहिए - सही मायने में एक Herculean कार्य.

बिग वन हालांकि अधिकांश व्यापारी ऊपर दिए गए आंकड़ों से परिचित हैं, लेकिन उन्हें अनिवार्य रूप से नजरअंदाज कर दिया जाता है। व्यापार की किताबें व्यापारियों को एक, दो, यहां तक कि पांच साल के एकल व्यापार में मुनाफे के लायक खोने की कहानियों के साथ अटे पड़े हैं। आमतौर पर, भगोड़ा नुकसान एक मैला धन प्रबंधन का एक परिणाम है, जिसमें कोई कठिन स्टॉप नहीं है और बहुत से औसत उतार चढ़ाव और शॉर्ट्स में औसत उतार-चढ़ाव है। सबसे बढ़कर, भगोड़ा नुकसान केवल अनुशासन की हानि के कारण होता है। अधिकांश व्यापारी अपने व्यापारिक करियर की शुरुआत करते हैं, चाहे वह होशपूर्वक या अवचेतन रूप से, "द बिग वन" की कल्पना करते हुए - एक ऐसा व्यापार जो उन्हें लाखों बना देगा और उन्हें अपने जीवन के बाकी समय के लिए युवा और जीवित देखभाल करने की अनुमति देगा। विदेशी मुद्रा में, बाजारों के लोकगीतों द्वारा इस फंतासी को और मजबूत किया जाता है। उस समय को कौन भूल सकता है कि जॉर्ज सोरोस ने पाउंड को छोटा करके "बैंक ऑफ इंग्लैंड को तोड़ दिया" और एक ही दिन में 1-बिलियन के मुनाफे के साथ चले गए.

03 होगा। इसके विपरीत, जहां शेयर बाजार के साथ, उदाहरण के लिए, 100 शेयरों पर एक कमीशन या 20 स्टॉक के 1,000 शेयरों को 40 डॉलर में तय किया जा सकता है, जिससे 100 शेयरों के मामले में लेनदेन की प्रभावी लागत 2 है, लेकिन केवल 0. 2 1,000 शेयरों का मामला। इस प्रकार की परिवर्तनशीलता इक्विटी मार्केट में छोटे व्यापारियों के लिए पदों में स्केल करने के लिए बहुत कठिन बना देती है, क्योंकि कमीशन उनके खिलाफ भारी तिरछा खर्च करता है। हालांकि, विदेशी मुद्रा व्यापारियों को समान मूल्य निर्धारण का लाभ है और वे अपने द्वारा चुने गए धन प्रबंधन की किसी भी शैली का अभ्यास कर सकते हैंपरिवर्तनीय लेनदेन लागत के बारे में चिंता किए बिना। चार प्रकार के स्टॉप्स एक बार जब आप धन प्रबंधन के लिए एक गंभीर दृष्टिकोण के साथ व्यापार करने के लिए तैयार होते हैं और आपके खाते में उचित मात्रा में पूंजी आवंटित की जाती है, तो चार प्रकार के स्टॉप होते हैं विचार कर सकते हैं। 1। इक्विटी स्टॉप - यह सभी स्टॉप में से सबसे सरल है। व्यापारी एक ही व्यापार पर अपने खाते की पूर्व निर्धारित राशि का जोखिम लेता है। एक सामान्य मीट्रिक किसी भी दिए गए व्यापार पर खाते का 2 जोखिम है। एक काल्पनिक 10,000 ट्रेडिंग खाते पर, एक व्यापारी EUR USD के एक मिनी लॉट (10,000 यूनिट) या मानक 100,000-यूनिट लॉट पर केवल 20 अंक पर, 200 या लगभग 200 अंक का जोखिम उठा सकता है। आक्रामक व्यापारी 5 इक्विटी स्टॉप का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि इस राशि को आमतौर पर विवेकपूर्ण धन प्रबंधन की ऊपरी सीमा माना जाता है क्योंकि 10 लगातार गलत ट्रेडों में 50 की कमी होगी। इक्विटी स्टॉप की एक मजबूत आलोचना यह है कि यह एक व्यापारी की स्थिति पर एक मनमाना निकास बिंदु रखता है। बाजार के मूल्य कार्रवाई के लिए तार्किक प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप व्यापार का परिसमापन किया जाता है, बल्कि व्यापारी के आंतरिक जोखिम नियंत्रणों को संतुष्ट करने के लिए। 2। चार्ट स्टॉप - तकनीकी विश्लेषण चार्ट के मूल्य कार्रवाई या विभिन्न तकनीकी संकेतक संकेतों द्वारा संचालित हजारों संभावित स्टॉप उत्पन्न कर सकते हैं। तकनीकी रूप से उन्मुख व्यापारी चार्ट स्टॉप को तैयार करने के लिए मानक इक्विटी स्टॉप नियमों के साथ इन निकास बिंदुओं को जोड़ना पसंद करते हैं। चार्ट स्टॉप का एक उत्कृष्ट उदाहरण स्विंग उच्च निम्न बिंदु है। चित्र 2 में चार्ट स्टॉप का उपयोग करते हुए हमारे काल्पनिक 10,000 खाते के साथ एक व्यापारी 150 अंक या खाते के लगभग 1.

हम सुनना पसंद करते हैं Yahoo खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचार याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में धन और जोखिम प्रबंधन विदेशी मुद्रा में दीर्घकालिक सफलता के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक पूंजी और विवेकपूर्ण निवेश का कुशल प्रबंधन है - जबकि जोखिम का एक उचित स्तर बनाए रखना। इन दोनों तत्वों को हाथ से जाना जाता है, क्योंकि उन रणनीतियों को समझने और कुशलता से उपयोग करने के लिए जिन्हें आपको अपने पैसे का सही प्रबंधन करने में सक्षम होने के लिए एक विशेष जोखिम उठाने की आवश्यकता है। धन प्रबंधन कई कारकों के बीच, धन प्रबंधन मुख्य रूप से आता है कि किसी विशिष्ट स्थिति को खोलने पर आप कितना पैसा जोखिम में डाल सकते हैं। आमतौर पर जोखिम के स्तर का निर्धारण खाते में रखे जाने वाले धन की मात्रा पर निर्भर करता है। निवेश धन के प्रभावी प्रबंधन का अर्थ यह भी है कि आप उस धन का व्यापार नहीं करते हैं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते। यदि आप ऐसी पूंजी के साथ निवेश करते हैं जिसे आप नहीं खो सकते हैं, तो आप भावनात्मक निर्णयों से बचने में सक्षम नहीं होंगे, और यह आपके ब्रोकरेज खाते को खाली करने का पहला कदम है। धन प्रबंधन का अर्थ आपके पिछले निवेशों से प्राप्त आय के उपयोग के बारे में योजना बनाना भी है। क्या आप ब्रोकर के खाते से लाभ वापस लेते हैं और इसे बचत खाते में जमा करते हैं, उन्हें अलग-अलग सुरक्षित और दीर्घकालिक निवेश के लिए जमा करते हैं.

क्या आप अपने ब्रोकरेज खाते पर लाभ छोड़ते हैं और आगे निवेश करते हैं, बड़ी मात्रा में मुद्रा का व्यापार करते हैं क्योंकि आपके खाते में धन बढ़ता है. इन सवालों के जवाब बहुत ही व्यक्तिपरक हैं और लगभग हर व्यापारी के मुनाफे के उपयोग के बारे में एक अलग विचार है। अपने पैसे का प्रबंधन करने के लिए अपनी खुद की योजना के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है। जब यह गर्म हो जाता है, तो हम इसके बारे में सोचना शुरू नहीं करते हैं, क्योंकि हम पहले पैसा कमाते हैं, क्योंकि उस समय आप बहुत ही तर्कहीन निर्णय ले सकते हैं। जोखिम लेना फॉरेक्स में सफल होने के लिए आपको निश्चित रूप से जोखिम लेने और किसी दिए गए निवेश के लिए अपेक्षित रिटर्न की अवधारणा की अच्छी समझ की आवश्यकता है। बाजार को प्रत्येक निवेश के जोखिम और लाभप्रदता के परिप्रेक्ष्य से देखते हुए आपको श्रेणी संभावनाओं में सोचना होगा। उदाहरण के लिए: आप बाजार में प्रवेश करने के लिए एक संकेत की तलाश कर सकते हैं और अपने आप को सोच सकते हैं, "इस बिंदु पर प्रवेश करना जोखिम के इतने स्तर के साथ बोझ है, और यदि निवेश उम्मीद के मुताबिक होता है, तो मैं उतना ही कमा सकता हूं।" यदि लाभ कम से कम 1.

5 के कारक से जोखिम से अधिक है - संकेत आगे की जांच करने और बाजार में प्रवेश करने के लायक है। कम जोखिम-वापसी अनुपात वाला कोई भी निवेश आपके ध्यान के लायक नहीं है। आपके निवेश का जोखिम और प्रत्येक निवेश की लाभप्रदता का परिचय सही निवेश बढ़ाने और विफलताओं को कम करने का एक तरीका है। यदि आपके सफल निवेशों में जोखिम के लिए लाभ का अनुपात 3 या 4 है, तो भले ही आप उनके अधिकांश निवेशों को खो देते हैं, फिर भी आप आगे लाभ-लाभकारी हैं। यह है कि कैसे पेशेवर व्यापारी विदेशी मुद्रा बाजार में पैसा बनाते हैं और आप इसे स्वयं उसी तरह से कर सकते हैं। जोखिम और लाभप्रदता के सिद्धांत का अनुप्रयोग काम कर रहा है, लेकिन केवल अगर इसका उपयोग विफल-प्रूफ इनपुट संकेतों के साथ किया जाता है। यदि आप बहुत अधिक निवेश करना शुरू करते हैं या बाजार के सावधानीपूर्वक विश्लेषण के बिना निवेश करते हैं, तो आप अपने विदेशी मुद्रा खाते से पैसे जल्दी से निकाल लेंगे।: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मनी प्रबंधन - एक ईई ओपनिंग आर्टिकल विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मनी प्रबंधन पर एक आँख खोलने वाला लेख यह पोस्ट आपकी ट्रेडिंग पूंजी के प्रबंधन के विषय के आसपास की कुछ सच्चाइयों और कुछ मिथकों को उजागर करने के लिए लिखी गई थी। मनी मैनेजमेंट के बारे में ज्यादातर जानकारी मेरी राय में पूरी तरह से बेकार है और पेशेवर ट्रेडिंग में अच्छा काम नहीं करेगा। ज्यादातर व्यापारियों को पैसे के प्रबंधन के बारे में जो सिखाया जाता है, वह आमतौर पर उद्योग द्वारा आविष्कार किया जाता है ताकि आपको अपना पैसा "धीमा" खोने में मदद मिल सके ताकि दलाल आपसे अधिक कमीशन प्रसार कर सकें। यदि आपका 2 धन प्रबंधन नियम का उपयोग कर रहा है, तो यह आलेख उस सिद्धांत को प्रश्न में डाल सकता है, जो कि बिंदु है.

आपको सभी कोणों और दृष्टिकोणों से इसके बारे में सोचने के लिए। मेरा यह भी मानना है कि जो लोग खाते का जोखिम प्रबंधन विधि सिखाते हैं, वे वास्तव में यह नहीं समझते हैं कि यह विचार कितना मनमाना है। कारण सरल है. हर व्यापारी के खाते का आकार अलग होगा और हर व्यक्ति का प्रोफाइल, नेट वर्थ और स्किल का स्तर अलग-अलग है। यदि आप बस एक पैसा लेते हैं जो आपके व्यापार खाते में प्रत्येक व्यापार पर जोखिम के लिए है, तो यह पूरी तरह से मनमाना है। आप प्रत्येक पर खोने या जोखिम के लिए क्या तैयार हैंव्यापार केवल 2 या 4 या 10 पतली हवा से बाहर निकलने की तुलना में अधिक जटिल है। मुझे समझाने दें. मैं आपको चेतावनी दूंगा कि आप जो पढ़ने वाले हैं, वह विरोधाभासी होने की संभावना है जो आपने पहले से ही विदेशी मुद्रा प्रबंधन और अन्य स्थानों पर जोखिम नियंत्रण के बारे में सीखा है। मैं आपको केवल यह बता सकता हूं कि मैं आपके बारे में बताने वाला हूं कि जिस तरह से मैं व्यापार करता हूं और यह पूंजी के लिए कई पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों का तरीका है। तो तैयार हो जाइए, अपना दिमाग खोलिए, और इस लेख का आनंद लीजिए कि कैसे प्रभावी ढंग से अपने पैसे का प्रबंधन करके अपने ट्रेडिंग खाते को विकसित करें। बस याद रखें, इस वेबसाइट पर मैं जो कुछ भी बात करता हूं वह वास्तविक विश्व अनुप्रयोग पर आधारित है, पुनर्नवीनीकरण सिद्धांत नहीं। सभी जानते हैं कि धन प्रबंधन सफल विदेशी मुद्रा व्यापार का एक महत्वपूर्ण पहलू है । फिर भी अधिकांश लोग मनी मैनेजमेंट प्लान को विकसित करने या कार्यान्वित करने पर ध्यान केंद्रित करने में लगभग पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं। इसका विरोधाभास यह है कि जब तक आप अपने धन प्रबंधन कौशल का विकास नहीं करते हैं और जब तक आप निष्पादित किए गए हर एक व्यापार पर लगातार उनका उपयोग नहीं करते हैं, तब तक आप कभी भी लाभदायक व्यापारी नहीं होंगे। मैं आपको धन प्रबंधन पर एक पेशेवर परिप्रेक्ष्य देना चाहता हूं और धन प्रबंधन की अवधारणा के बारे में व्यापारिक दुनिया में तैर रहे कुछ सामान्य मिथकों को दूर करना। हम विभिन्न स्रोतों से जोखिम नियंत्रण और लाभ लेने के बारे में कई अलग-अलग विचारों को सुनते हैं, इस जानकारी का बहुत विरोधाभासी है और इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कई व्यापारी भ्रमित हो जाते हैं और बस एक प्रभावी विदेशी मुद्रा धन प्रबंधन योजना को लागू करने पर छोड़ देते हैं, जो अंततः होता है उनके निधन के लिए। मैं लगभग एक दशक से वित्तीय बाजारों का सफलतापूर्वक कारोबार कर रहा हूं और मैंने जोखिम के प्रतिफल के कौशल में महारत हासिल की है और कैसे इसका प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए पैसे की छोटी रकम को बड़ी रकम के रूप में अपेक्षाकृत तेज़ी से बढ़ा सकते हैं। धन प्रबंधन मिथक: मिथक 1: व्यापारियों को पिप्स पर ध्यान देना चाहिए। आपने सुना होगा कि आपको प्राप्त डॉलर या खोए हुए डॉलर के बदले पिप्स पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इस धन प्रबंधन मिथक के पीछे तर्क यह है कि यदि आप डॉलर के बजाय पिप्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप किसी तरह से अपने व्यापार के बारे में भावुक नहीं होंगे क्योंकि आप मौद्रिक संदर्भ में अपने व्यापार खाते के बारे में नहीं सोचेंगे, बल्कि अंकों के खेल के रूप में। यदि यह आपको हास्यास्पद नहीं लगता, तो इसे करना चाहिए। व्यापार और निवेश का पूरा बिंदु पैसा कमाना है और आपको सचेत रूप से इस बात से अवगत रहने की आवश्यकता है कि आपको प्रत्येक व्यापार पर कितने पैसे का जोखिम है ताकि स्थिति की वास्तविकता को प्रभावी ढंग से बताया जा सके। क्या आपको लगता है कि व्यवसाय के मालिक अपने त्रैमासिक लाभ और हानि के बयानों को उन बिंदुओं के खेल के रूप में मानते हैं जो वास्तविक धन बनाने या खोने की वास्तविकता से किसी तरह अलग हो जाते हैं.

निश्चित रूप से, जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो इन शब्दों में यह एक खेल की तरह आपकी व्यापारिक गतिविधियों का इलाज करने के लिए मूर्खतापूर्ण लगता है। ट्रेडिंग को एक व्यवसाय के रूप में माना जाना चाहिए, क्योंकि यह वही है, यदि आप लगातार लाभदायक होना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक व्यवसाय को व्यवसाय लेनदेन के रूप में व्यवहार करना होगा। जिस तरह किसी भी व्यापारिक लेन-देन में जोखिम और इनाम की संभावना होती है, उसी प्रकार हर व्यापार जो आप निष्पादित करते हैं। लब्बोलुआब यह है कि पिप्स के संदर्भ में अपने ट्रेडों के बारे में सोचना और डॉलर को प्रभावी ढंग से व्यापार करना कम वास्तविक नहीं लगेगा और इस प्रकार आपके लिए दरवाजा खोलना आपके लिए कम गंभीरता से आपके साथ व्यवहार करेगा अन्यथा। एक गणितीय दृष्टिकोण से, "आप कितने खो देते हैं या लाभ प्राप्त करते हैं" के संदर्भ में व्यापार करने की सोच पूरी तरह अप्रासंगिक है। समस्या यह है कि प्रत्येक व्यापारी एक अलग स्थिति आकार का व्यापार करेगा, इस प्रकार, हमें जोखिम "डोलरर्स एट रिस्क या डॉलर प्राप्त" के संदर्भ में परिभाषित करना होगा। सिर्फ इसलिए कि आप बड़ी मात्रा में पिप्स का जोखिम उठाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी पूंजी की एक बड़ी राशि को जोखिम में डाल रहे हैं, ऐसी स्थिति है कि यदि आपके पास एक तंग स्टॉप है तो यह नहीं है का मतलब है कि आपकी छोटी राशि को जोखिम में डालना। राजधानी का। मिथक 2: प्रत्येक व्यापार पर 1 या 2 जोखिम डालना आपके खाते को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है यह अधिक सामान्य धन प्रबंधन मिथकों में से एक है जिसे आपने सुना होगा। हालांकि यह सिद्धांत में अच्छा लगता है, वास्तविकता यह है कि खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी अगर एक ट्रेडिंग खाते के साथ शुरू कर रहे हैं जिसमें 5,000 या उससे कम है। इसलिए यह विश्वास करने के लिए कि आप अपने खाते को प्रभावी ढंग से और अपेक्षाकृत तेज़ी से बढ़ाएंगे और 1 या 2 प्रति व्यापार को जोखिम में डालकर मूर्खतापूर्ण है। मान लें कि आप एक पंक्ति में 5 ट्रेडों को खो देते हैं, यदि आप 2 का जोखिम उठा रहे थे, तो आपका खाता अब 4,519.

60 पर है, अब आप प्रति ट्रेड में 2 का जोखिम उठा रहे हैं, लेकिन वही 2 अब एक छोटे स्थिति आकार की तुलना में है जब यह आपका खाता था 5,000 पर था। इस प्रकार, जोखिम मॉडल में, जैसा कि आप ट्रेडों को खो देते हैं आप स्वचालित रूप से अपनी स्थिति का आकार कम कर देते हैं। जो हमेशा कार्रवाई का सबसे अच्छा कोर्स नहीं है। ऐसे मनोवैज्ञानिक प्रमाण हैं, जो जीतने वाले ट्रेडों की एक श्रृंखला के बाद अधिक जोखिम वाले और कम जोखिम वाले जोखिम के बाद अधिक जोखिम वाले होने का सुझाव देते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है किकिसी एक व्यापार का जोखिम कम या ज्यादा हो जाता है क्योंकि आप अपने पिछले व्यापार में हार गए या जीत गए। जैसा कि हम बेतरतीब ढंग से वितरित व्यापार परिणामों पर अपने लेख में देख सकते हैं, आपके पिछले व्यापार के परिणाम आपके अगले व्यापार के परिणाम के लिए कुछ भी नहीं करते हैं। व्यापारियों द्वारा जोखिम मॉडल का उपयोग किए जाने पर क्या होता है, यह अच्छा है कि वे अच्छा शुरू करते हैं, वे अपने पहले कुछ ट्रेडों पर 1 या 2 जोखिम रखते हैं, और शायद वे भी उन सभी को जीतते हैं। लेकिन एक बार जब वे हारे हुए लोगों को मारना शुरू कर देते हैं, तो उन्हें पता चलता है कि उनके सभी लाभ मिटा दिए गए हैं और यह उन्हें काफी समय लगने वाला है, ताकि वे खोए हुए धन को वापस ले सकें । वे तब OVER-TRADE की ओर बढ़ते हैं और गुणवत्ता सेटअप से कम लेते हैं क्योंकि उन्हें अब पता चलता है कि उन्हें कितनी देर लगेगी बस ब्रेक लेने के लिए, भले ही वे प्रति व्यापार केवल 1 से 2 का जोखिम उठाएं। तो, जबकि धन प्रबंधन की यह विधि आपको प्रत्येक व्यापार पर छोटी मात्रा में जोखिम लेने की अनुमति देगी, और इसलिए सैद्धांतिक रूप से अपनी भावनात्मक व्यापारिक गलतियों को सीमित करें, ज्यादातर लोगों को बस 1 या जोखिम के लिए धैर्य नहीं है उनके अपेक्षाकृत छोटे व्यापारिक खातों पर 2 प्रति व्यापार, यह अंततः ओवर-ट्रेडिंग को बढ़ावा देगा, जो कि आपके निचले रेखा के लिए सबसे खराब चीज के बारे में है। ड्रॉ डाउन पीरियड से उबरना भी एक मुश्किल काम है। याद रखें, एक बार जब आप व्यापार विधि के अनुसार 2 का उपयोग करते हैं, तो आपका जोखिम प्रत्येक व्यापार छोटा होगा, वहीं, मुनाफे पर वसूली की आपकी दर धीमी होती है और व्यापारियों के प्रयास में बाधा आती है। सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है.

गंभीर रूप से, जोखिम विधि का उपयोग करके ड्रॉ से उबरने में बहुत लंबा समय लग सकता है। । निश्चित रूप से, कुछ तर्क देंगे कि आप निर्धारित पद्धति का उपयोग करने के लिए भारी और इसके अधिक जोखिम से भरे हो सकते हैं, लेकिन हम यहां वास्तविक विश्व व्यापार के बारे में बात कर रहे हैं, मुझे एक ऐसी विधि का उपयोग करने की आवश्यकता है जो मुझे घाटे से उबरने का मौका दे।न केवल मुझे नुकसान से बचाएं । एक अच्छी ट्रेडिंग पद्धति और अनुभव के साथ, आप निर्धारित पद्धति का उपयोग कर सकते हैं, यही वजह है कि मैं आपकी आँखें इसे खोलना चाहता था। सारांश में इस आलेख में चर्चा की गई धन प्रबंधन तकनीकों की शक्ति उनके ट्रेडिंग खाते को लगातार और कुशलता से विकसित करने की उनकी क्षमता में निहित है। हालांकि, इन सिफारिशों के साथ कुछ अंतर्निहित धारणाएं हैं, मुख्य रूप से आप पैसे के साथ व्यापार कर रहे हैं जिसकी आपको कोई अन्य आवश्यकता नहीं है, जिसका अर्थ है कि यदि आप इसे खो देते हैं तो आपके जीवन पर सीधे प्रभाव नहीं पड़ेगा। तुम भीयह ध्यान रखें कि रणनीतियों को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम का पूरा विचार बाजार में एक प्रभावी बढ़त होने के आसपास घूमता है और यह जानते हुए कि कब यह बढ़त मौजूद है और इसका उपयोग कैसे करना है, आप इसे मेरी मूल्य कार्रवाई विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम से सीख सकते हैं। हालांकि मैं व्यापारियों को प्रति व्यापार एक सेट जोखिम प्रतिशत का उपयोग करने की सलाह नहीं देता, लेकिन मैं आपको उस राशि का जोखिम उठाने की सलाह देता हूं, जिसमें आप सहज हैं; यदि आपका जोखिम आपको रात में रख रहा है तो शायद यह बहुत अधिक है। यदि आपके पास 10,000 है, तो आप 200 या 300 प्रति व्यापार जैसे कुछ भी जोखिम उठा सकते हैं.

एक निर्धारित राशि के रूप में, या जो कुछ भी आपके साथ सहज है, वह बहुत कम हो सकता है, लेकिन यह निरंतर होगा। यह भी याद रखें, पेशेवर व्यापारियों ने सेटअप की गुणवत्ता के आधार पर अपने सेटअप का न्याय करना सीखा है, अन्यथा विवेक के रूप में जाना जाता है। यह स्क्रीन समय और अभ्यास के माध्यम से आता है, जैसे; वास्तविक पैसे पर स्विच करने से पहले आपको अपने कौशल को एक डेमो खाते पर विकसित करना चाहिए। इस आलेख में चर्चा की गई धन प्रबंधन रणनीति अति-व्यापार की आवश्यकता को महसूस किए बिना आपके खाते को प्रभावी ढंग से विकसित करने के लिए एक यथार्थवादी तरीका प्रदान करती है, जो कि अक्सर उन व्यापारियों के साथ होता है जो विदेशी मुद्रा धन प्रबंधन की जोखिम विधि का अभ्यास करते हैं। अनुपातों को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम की शक्ति के साथ मेरी मूल्य कार्रवाई रणनीतियों का उपयोग करना सीखें और आपके व्यापारिक परिणाम चारों ओर घूमने लगेंगे। अधिकांश स्विंग फॉरेक्स शीर्ष 5 सबसे सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी कभी यदि आप सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं, तो आपको सर्वश्रेष्ठ से सीखना चाहिए। वही विदेशी मुद्रा बाजार के लिए जाता है। यहां विदेशी मुद्रा बाजार में 5 सबसे सफल व्यापारी हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। न्यूयॉर्क में जन्मे, बिल हमेशा गणित में उत्कृष्ट रहे हैं और कुल मिलाकर एक उज्ज्वल छात्र थे। उन्होंने बी.

विदेशी मुद्रा बाजार में लाभदायक स्विंग ट्रेडिंग रणनीतियों को बनाने के लिए कई अवसर हैं। हालांकि कई स्विंग ट्रेडर्स समेकन की अवधि के बाद ब्रेकआउट की आशंका पर ध्यान केंद्रित करते हैं, चैनल ट्रेडिंग यकीनन लागू करने के लिए सबसे सरल स्विंग रणनीतियों में से एक है। जब एक मुद्रा जोड़ी परिभाषित मूल्य चैनल के भीतर ट्रेड करती है, चाहे तेजी, मंदी या ट्रेंडलेस, समर्थन और प्रतिरोध स्तर के बीच कीमत का सुसंगत दोलन अपेक्षाकृत कम अवधि के भीतर कई अवसर प्रदान करता है। विदेशी मुद्रा बाजार में इस स्विंग ट्रेडिंग रणनीति का लाभ उठाने के लिए, पहले एक चैनल के भीतर मुद्रा जोड़े के व्यापार की तलाश करें। एक मूल्य चैनल को दो या अधिक स्विंग हाइट और स्विंग चढ़ाव के बीच ट्रेंडलाइन ड्राइंग द्वारा परिभाषित किया गया है। एक मंदी के चार्ट पर, इसका मतलब है कि निम्न ऊंचाई और निचले चढ़ाव के बीच कीमत दोलन, एक नीचे की ओर झुका हुआ चैनल बनाती है। एक तेजी चार्ट पर, विपरीत सच है। यदि कोई मुद्रा जोड़ी समर्थन और प्रतिरोध की दो क्षैतिज रेखाओं के बीच कोई स्पष्ट प्रवृत्ति और मूल्य चाल नहीं दिखाती है, तो इसे सीमा-बाध्य कहा जाता है। एक बार चैनल की पहचान हो जाने के बाद, इस स्विंग ट्रेडिंग रणनीति को लागू करना तब तक सरल होता है जब तक कीमत समर्थन स्तर को छूती है और लंबे पदों को बेचती है या छोटे पदों को बेचती है जब यह प्रतिरोध को छूता है। उदाहरण के लिए, एक अपट्रेंड के बाद यूएसडी EUR मुद्रा जोड़ी के स्तर को मान लें और सप्ताह की अवधि के लिए बग़ल में ट्रेड करता है। तीन समान स्विंग उच्च और चढ़ाव के बाद, मूल्य 1.

51 और 1. 60 के बीच एक चैनल स्थापित करता है। जैसा कि मूल्य 1. 51 पर निचली चैनल सीमा के पास है, एक बाजार आदेश या इस समर्थन स्तर पर निर्धारित सीमा क्रम का उपयोग करके दर्ज करें। समर्थन के नीचे सेट स्टॉप लॉस आपके निवेश को अप्रत्याशित ब्रेकआउट से बचाने में मदद कर सकता है। जैसा कि मूल्य चैनल के माध्यम से वापस आ जाता है, 1. 60 प्रतिरोध स्तर पर निर्धारित सीमा आदेश के साथ अपनी लंबी स्थिति से बाहर निकलने के लिए तैयार करें। डाउनस्विंग की तैयारी में इस बिंदु पर एक छोटी स्थिति भी दर्ज की जा सकती है। प्रतिरोध के ठीक ऊपर स्टॉप-लॉस ऑर्डर सेट करें। स्विंग ट्रेडिंग आपको सफल होने का सबसे अच्छा मौका क्यों देता है यदि व्यापार आपको निराशाजनक और कठिन लगता है, तो चिंता न करें, आप अकेले नहीं हैं। बहुत से व्यापारी, यदि सबसे अधिक नहीं हैं, तो अपने व्यापारिक करियर की शुरुआत बुलंद लक्ष्यों और आशा की एक पूरी टंकी के साथ करते हैं, लेकिन अगर आप सही कोण से बाजार में नहीं आ रहे हैं तो वे चीजें बहुत जल्दी फीकी पड़ सकती हैं। बाजार को जानने के लिए, हम यह देखते हैं कि खुदरा व्यापारी (जैसे कि आप या मैं) बाजार में लगातार सफलता प्राप्त करते हैं या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि व्यापारी किस पद्धति का उपयोग करता है। यह कहना है, हम मानते हैं कि यदि आप गलत कार्यप्रणाली के साथ व्यापार कर रहे हैं, तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप कभी भी पैसा कमाएंगे, भले ही आप सब कुछ सही कर रहे हों। ट्रेडिंग सफलता "3 M का अधिकार" प्राप्त करने का अंतिम परिणाम है; विधि, मानसिकता और धन प्रबंधन। आप तीन में से केवल दो के साथ सफल नहीं हो सकते; आपके पास सभी तीन पैट हैं। इस पाठ में, मैं पहले M पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं; वह विधि जो आपको ट्रेडिंग में सफल होने का सबसे अच्छा मौका देगी। आपको यह समझने की जरूरत है कि कौन सा तरीका सबसे अच्छा है, यह सबसे अच्छा क्यों है और आप इसे कैसे मास्टर कर सकते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं… स्विंग ट्रेडिंग: खुदरा व्यापारी का एकमात्र वास्तविक मौका है मैं आपसे झूठ नहीं बोलता; रिटेल फॉरेक्स ट्रेडर के रूप में, या वास्तव में किसी भी बाजार के खुदरा व्यापारी के रूप में, आपके खिलाफ कई Forex बलों काम कर रहे हैं, जिनके बारे में आपको अब तक पता नहीं है या नहीं हो सकता है। आपके साथ ईमानदार होने के लिए, आप एक एक-पुरुष (या महिला) टीम होते हैं जब आप एक व्यापारी होते हैं, और जब तक आपके पास बहुत बड़ी रकम का उपयोग नहीं होता है बड़ी गिरावट का सामना करने की क्षमता होती है, तो आप बहुत लंबे समय तक चलने वाले नहीं होते हैं। यदि आप उचित ट्रेडिंग पद्धति को नियोजित नहीं करते हैं। बाजार के बड़े खिलाड़ी, जैसे बैंक, हेज फंड, आदि जानते हैं कि छोटे खुदरा व्यापारी अपने ऑर्डर कहां देते हैं और आमतौर पर वे बाजार में क्या करते हैं (ब्रेकआउट, डे-ट्रेड, आदि खरीदते हैं)। वे सभी छोटे-टाइमर रणनीतियों को जानते हैं और यह मानते हैं कि वे बाजार में हर दिन आपके पैसे लेने का आनंद लेते हैं। आप एक स्टॉप लॉस के बिना जीवित नहीं रह सकते हैं, लेकिन वे कर सकते हैं, या कम से कम वे आपके या मेरे से अधिक समय तक रह सकते हैं और यही कारण है कि दिन का कारोबार खतरनाक है; क्योंकि व्यापारी अपने पदों पर बहुत छोटे तंग स्टॉप लॉस लगाते हैं जो वे अक्सर बाजार में सामान्य दैनिक मूल्य में उतार-चढ़ाव से रोकते हैं। 2017 मैं ऐसा नहीं कहने जा रहा हूंआपका ब्रोकर saying चाहता है कि आप हार जाएंलेकिन मुझे लगता है कि वे कहते हैं कि आप दिन-व्यापार करना चाहते हैं। वे आपसे दिन-व्यापार के लिए क्यों पूछना चाहते हैं.

ठीक है, एक के लिए आप प्रसार भुगतान या कमीशन के रूप में बहुत अधिक शुल्क उत्पन्न करेंगे, और दो, आप पिछले पैराग्राफ में चर्चा किए गए कारण के लिए बहुत सारे ट्रेड खो देंगे। संक्षेप में, डे-ट्रेडिंग एक मूर्ख खेल है जो लोगों को to तेज पैसा बनाने के लिए उनकी लालची अधीर इच्छा को अपील करके चूसता है। ट्रेडिंग स्केल के विपरीत छोर पर, हमारे पास पोजीशन ट्रेडिंग या निवेश है, यह मूल रूप से दीर्घकालिक खरीद और रणनीति है जो कि जब आप रिटायर होने के लिए तैयार होते हैं तो वे भुगतान कर सकते हैं, वे किसी को भी देखने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। एक व्यापारी के रूप में जीवन यापन करें, जैसे आप और मैं। जो हमें ट्रेडिंग That स्वीट स्पॉट कहता है; स्विंग ट्रेडिंग। यदि आप पहले से ही नहीं जानते हैं, तो यहां बताया गया है कि स्विंग ट्रेडिंग क्या है: स्विंग ट्रेडिंग एक तकनीकी विश्लेषण है जो आपको बाजार में मजबूत दिशात्मक चालों में मदद करने के लिए है जो औसतन दो से छह दिनों तक चलती है। स्विंग ट्रेडिंग, हमारे जैसे व्यक्तिगत व्यापारियों को बड़े संस्थागत व्यापारियों द्वारा बनाई गई मजबूत अल्पकालिक चालों का फायदा उठाने की अनुमति देता है जो बाजार में जल्दी और बाहर नहीं जा सकते। बाज़ार में 'स्विंग पॉइंट' क्या है.

इसे थोड़ा सरल शब्दों में कहें, तो मुझे लगता है कि आपने पहले एक मूल मूल्य चार्ट को देखा है। यदि आपके पास है, तो आपने देखा है कि बाजार बहुत लंबे समय तक सीधी रेखा में नहीं चलते हैं। इसके बजाय, मूल्य बाजार में उच्च से निम्न बिंदुओं तक स्विंग करेगा। विशेष रूप से एक ट्रेंडिंग मार्केट में, ये चार्ट स्विंग पॉइंट एक प्राइस चार्ट पर महत्वपूर्ण बिंदु होते हैं, जहां हम एक फॉर्म एक्शन सिग्नल का अनुमान लगा सकते हैं, और यह अक्सर एक प्रवृत्ति को फिर से शुरू करने के लिए तैयार होने से ठीक पहले उच्च-संभावना प्रविष्टियां प्रदान करता है। नीचे दिए गए चार्ट से हमें पता चलता है कि स्विंग हाई पॉइंट और स्विंग लो पॉइंट कैसा दिखता है। यह बाजार उच्च स्तर पर चल रहा था, इसलिए स्विंग ट्रेडर्स के रूप में हमने स्विंग लॉज़ के पास एक प्रविष्टि की तलाश की.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©