एमवी फॉरेक्स मनी एक्सचेंज रेट

एमवी फॉरेक्स मनी एक्सचेंज रेट

जब एक उलटफेर का व्यापार करें तो छोटे दांव कैसे लगाएं "मेरी रणनीति हमेशा से रही है: जितनी जल्दी हो सके हम गलत हैं। परवलयिक सार विदेशी मुद्रा सूचक मूल अर्थ है, हम स्क्रू अप करने वाले हैं, इसे जितनी जल्दी हो सके उतना कम करें, ताकि हम उत्तर प्राप्त कर सकें। -पेटर सिम्स, लिटिल बेट्स क्या आपने इस बारे में सोचा है कि आप बाजार को क्यों हराना चाहते हैं.

बाजार को पीटना अक्सर ज्ञान के गूढ़ या छिपे हुए रूप के रूप में जाना जाता है, जिसे कम ही लोग जानते हैं, लेकिन शायद, शायद आप सीख सकते हैं। हालाँकि, बाजार को पीटना नहीं है, बल्कि इसमें शामिल होना है। ट्रेडिंग रिवर्सल की प्रविष्टि ट्रेडिंग रिवर्सल दो भागों, एक भावनात्मक और एक भाग तार्किक से बना है। भावनात्मक हिस्सा यह है कि व्यापारी का अहंकार ऊपर या नीचे कॉल करना पसंद करता है। इस भावनात्मक दृष्टिकोण के साथ त्रुटि यह है कि अक्सर, यदि तथ्य लोगों के विश्वासों के खिलाफ जाते हैं, तो तथ्यों के लिए इतना अर्थ है कि विश्वासों की रक्षा करने के लिए कि एक शीर्ष या नीचे खेलने में है, एक व्यापारी अक्सर अपने को साबित करने की कोशिश में आगे बढ़ेगा। सिद्धांत सही है। तार्किक हिस्सा यह है कि एक महत्वपूर्ण मोड़ को पकड़ने या व्यापार करने की कोशिश करते समय जोखिम-इनाम इतना अनुकूल है। आपने अक्सर सुना है कि किसी व्यापारी की क्षमता के लिए कितना आसान विदेशी मुद्रा वित्तीय कैलेंडर जोखिम हैजीवित रहें और उनके व्यापार में पनपे। दुर्भाग्यवश, जोखिम का उपयोग करना आसान है: नीचे खरीदने या शीर्ष बेचने के प्रयास के लिए भावनात्मक खींच के बहाने के रूप में पुरस्कार दें, लेकिन अंत में, विदेशी मुद्रा बॉक्स पडाला ऑस्ट्रेलिया दृष्टिकोण को या पुनः लोड विदेशी मुद्रा कार्ड सावधानी से टाला जाना चाहिए या इस तरह से सावधानी से व्यापार किया जाना चाहिए। p यदि आप एक नए व्यापारी हैं, जो ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छा तरीका खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको रिवर्सल से दूर रहने में फायदा हो सकता है। इसके बजाय, ट्रेडिंग थॉमस कुक विदेशी मुद्रा कार्ड वापसी की सीमा पहले से सीखा जा सकता है, प्रमुख प्रवृत्ति की पहचान करना और दूसरा, समग्र प्रवृत्ति के दैनिक विदेशी मुद्रा बाजार समाचार और विश्लेषण व्यापार के अवसरों को खोजना। समग्र प्रवृत्ति में व्यापार के अवसरों को पाकर, आप अभी भी महान जोखिम ले सकते हैं: घटना के दुर्लभ अनुक्रम की आवश्यकता के बिना पुरस्कार अनुपात घटित होने के लिए उल्टा है। जानें विदेशी मुद्रा: यदि आप उन्हें हरा नहीं सकते हैं, तो उन्हें से जुड़ें टायलर येल, सीएमटी द्वारा बनाया गया चार्ट एक उलटफेर में क्या शामिल है.

एक पलटा नहीं बनाया जाता है। जबकि कई नए व्यापारी एक चार्ट को देखेंगे और इसे 'ओवरबॉट' या 'ओवरसोल्ड' फॉरेक्स वॉचर्स नवीन रूप में देखेंगे, बहुत कुछ ऐसा है जो ऊपर या नीचे के गठन में जाता है जो योग्य व्यापारिक अवसर उत्पन्न कर सकता है। सामने बनाए जाने का मुख्य बिंदु यह है कि रिवर्सल अधिक दुर्लभ हैं, क्योंकि हम उन्हें क्रेडिट देते हैं और छोटे सुधार, एक रिवर्सल से कम है जहां बहु-सप्ताह के चढ़ाव एक अपट्रेंड में बने होते हैं, अक्सर ट्रेडिंग के लायक नहीं होते हैं। इसलिए, जब हम सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सत्र सूचक हैं कि एक सुधार उलटा हो रहा है, तो हमें संदेह करने की जरूरत है और प्रवृत्ति निरंतरता को प्राथमिकता दें। लेकिन क्या उलटा हो जाता है.

हालांकि यह एक निश्चित सूची नहीं है, एक सच्चे उलट को भावना के निकट वैश्विक परिवर्तन या निवेश की ओर महसूस करने की आवश्यकता होती है। भावना में बदलाव के लिए कुछ चीजों की जरूरत पड़ती है जो कभी-कभार, कभी-कभी, दुर्घटना से। सबसे पहले, मूल पृष्ठभूमि को कई उच्च महत्व के समाचार घटनाओं पर उल्टा या नकारात्मक पहलू से बदलना चाहिए। अपट्रेंड में, जैसा कि हम यूएसडॉलर के साथ देखते हैं, कई टियर -1 आर्थिक रिलीज को अर्थशास्त्री की उम्मीदों को याद करना होगा ताकि व्यापारियों को रैली विदेशी मुद्रा धन प्रबंधन ईए वैधता पर संदेह करना शुरू हो जाए। क्या समाचार को रैली का समर्थन करना जारी रखना चाहिए, स्थिति से बाहर निकलने के लिए संस्थानों के लिए कठिनाई और लागत अधिक ठोस सबूतों की प्रवृत्ति से बाहर निकलना होगा। दूसरी बात यह है कि मूलभूत पृष्ठभूमि बदलने से परे, विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा बाजारों में एक बदलाव जो कि एक प्रमुख अंतर्दृष्टि के रूप में सहसंबद्ध या देखा जाता है, को दिशा बदलनी होगी। एक ऐसा बाजार जिसमें कई फंड najbolji विदेशी मुद्रा दलाल नजर रखते हैं वह है बॉन्ड मार्केट। बॉन्ड बाजार को स्टॉक, मुद्राओं और वस्तुओं के नेता के रूप में देखा जाता है, जबकि जिंसों को अंतिम मोड़ दिया जाता है। क्या बॉन्ड मार्केट या किसी अन्य प्रमुख बाजार को जो अंतर्निहित मुद्रा जोड़ी से संबंधित है, इसकी पूर्व प्रवृत्ति के खिलाफ शुरू होता है, यह कदम अन्य बड़े व्यापारियों को नोट लेने और व्यापार से बाहर निकलने का कारण बन सकता है जो एक कैस्केडिंग प्रभाव हो सकता है। विदेशी मुद्रा सीखें: EURUSD प्रतिरोध को तब तक सम्मानित किया जाना चाहिए जब तक कि टूटी हुई नहीं है टायलर येल, सीएमटी द्वारा बनाया गया चार्ट तीसरा, प्रमुख तकनीकी बाधाओं को तोड़ने की आवश्यकता होगी। एक प्रमुख तकनीकी अवरोध को अपट्रेंड में अपट्रेंड या प्रतिरोध में बहु-महीने के समर्थन के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। चूँकि कई व्यापारी low कम खरीदते हैं, उच्च मानसिकता बेचते हैं पर विकसित होते हैं, इसलिए कम कीमतें अक्सर लोगों को बाहर निकलने में रुचि नहीं लेती हैं। इस कारण से, पहले दो घटकों को तीसरे वास्तव में मायने रखने से पहले विदेशी मुद्रा शूरवीर कार्यक्रम की आवश्यकता होती है। व्यापारियों को बहुत परेशानी में क्या हो सकता है, खासकर जब उत्तोलन लागू किया जाता है, तब होता है जब वे मौलिक और इंटरमार्केट चित्र की अवहेलना करते हैं और एक छोटे सुधार के लिए गलती करते हैं ताकि जब प्रवृत्ति फिर से शुरू हो और वे एक शीर्ष या कुंजी लेने की कोशिश कर रहे हों बदले में, वे चलन के विरुद्ध व्यापार कर रहे हैं। जब रिवर्सल का व्यापार करते हैं तो छोटे दांव कैसे लें उम्मीद है कि आप इस लेख के साथ देख सकते हैं कि प्रवृत्ति को तब तक एमवी फॉरेक्स मनी एक्सचेंज रेट लड़ा जाना चाहिए जब तक कि पर्याप्त सबूत सामने न आए हों। हालांकि, हम पूछ सकते atr विदेशी मुद्रा रणनीति कि सबूत सामने आने पर हमें कैसे कार्य करना चाहिए.

जब सबूत सामने आए हैं, तो bet थोड़ा दांव दो सरल कारणों के लिए सबसे अच्छा तरीका है; सबसे पहले, अगर एक उलट चल रहा है, तो आप प्रवृत्ति में लोड कर सकते हैं। दूसरा, यदि आप गलत हैं, जो प्रवृत्ति के अंत में व्यापार करने की कोशिश करते समय आधार मामला परिदृश्य होना विदेशी मुद्रा पदोन्नति, तो आपको बहुत अनुकूल जोखिम के साथ दर्ज करना चाहिए: इनाम। यदि जोखिम: व्यापार को पुरस्कृत नहीं करता है, तो व्यापार आपके अनुकूल नहीं है टायलर येल, सीएमटी द्वारा बनाया गया चार्ट उपरोक्त उदाहरण USDCHF को दर्शाता है। क्या इस अपट्रेंड को एक छोटे से व्यापार के लायक होना चाहिए, हमें अंतर्निहित मौलिक कहानी, सहसंबद्ध बाजारों में अपने पूर्व रुझान को तोड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव कस्टम संकेतक विदेशी मुद्रा रणनीति बिल्डर होगा, और इस चार्ट पर समर्थन के प्रमुख मध्यवर्ती स्तर को भी तोड़ना होगा ताकि आप एक अनुकूल के साथ प्रवेश कर सकें। जोखिम: अनुकूल सबूतों के साथ इनाम कि एक उलट चल रहा है। बेशक, यह एक छोटे से व्यापार के साथ किया जाना चाहिए और एक दृष्टिकोण जो समग्र प्रवृत्ति को फिर से करने से डरता नहीं है, आपको अपनी छोटी शर्त विदेशी मुद्रा बाजार रविवार को बंद हुआ बाहर निकलना बंद विदेशी मुद्रा वास्तविक समय की तुलना फैल गया चाहिए जो कि उलटा चल रहा है। --- टायलर येल, ट्रेडिंग इंस्ट्रक्टर द्वारा लिखित हमारे विश्लेषक के सर्वश्रेष्ठ दृश्यों में रुचिप्रमुख बाजारों पर.

हमारी निशुल्क ट्रेडिंग मार्गदर्शिकाएँ देखें डेलीएफएक्स वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर विदेशी प्रवृत्ति लाइन विश्लेषण विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सीमा आदेश बेचते हैं एक निश्चित सीमा पर मुद्रा खरीदने या बेचने के आदेश को सीमा आदेश कहा जाता है। जब आप खरीदते हैं, तो आपका ऑर्डर बाहर ले जाया जाता है जब बाजार आपकी सीमा आदेश मूल्य से नीचे पहुंच जाता है। जब आप बेचते हैं, एमवी फॉरेक्स मनी एक्सचेंज रेट आपका ऑर्डर तब किया जाता है जब बाजार आपकी सीमा के ऑर्डर मूल्य तक पहुंच जाता है। आप इसका उपयोग बाजार मूल्य से नीचे एचडीएफसी फॉरेक्स प्लस कार्ड स्टेटमेंट मुद्रा खरीदने या बाजार मूल्य से ऊपर की मुद्रा बेचने के लिए कर सकते हैं। सीमा आदेशों के साथ कोई कमी नहीं है। दूसरा वाला मार्केट ऑर्डर है। यह चल रहे बाजार मूल्य पर खरीदने या बेचने का आदेश है। बाजार के आदेशों का उपयोग बहुत सावधानी से किया जाना चाहिए क्योंकि तेजी से बदलते बाजारों में कभी-कभी कीमत के बीच असमानता होती है जब बाजार आदेश दिया जाता है और सौदे की वास्तविक कीमत। बाजार में कमी के कारण ऐसा होता है। यह कई पिप्स के नुकसान या लाभ का कारण बन सकता है। बाजार आदेशों का उपयोग किसी व्यापार में प्रवेश करने या बाहर निकलने के लिए किया जा सकता है। एक कैंसिल अन्य (OCO) एक कैंसिल अन्य (OCO) ऑर्डर का उपयोग मामले में किया जाता है अगर कोई एक साथ एक सीमा आदेश और एक स्टॉप-लॉस ऑर्डर देता है। यदि या तो आदेश दिया जाता है, तो दूसरे को निरस्त कर दिया जाता है, जो दलाल को बाजार की निगरानी के बिना सौदा करने की अनुमति देता है। एक बार जब बाजार सीमा आदेश के स्तर तक पहुंच जाता है, तो मुद्रा को लाभ में बेचा जाता है लेकिन जब वह बाजार गिरता है, तो स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग किया जाता है। अंतिम एक स्टॉप ऑर्डर है, जो बाजार से ऊपर खरीदने या बाजार से नीचे बेचने का एक आदेश है। यह आमतौर पर स्टॉप-लॉस ऑर्डर विदेशी मुद्रा बोर्ड 中文 रूप में उपयोग किया जाता है ताकि विदेशी मुद्रा रुझान भविष्यवाणी पीडीएफ के लिए छिपे हुए मार्कोव मॉडल ब्रोकर माना जाता है तो बाजार विपरीत व्यवहार करे। स्टॉप-लॉस ऑर्डर मुद्रा को बेचने देता है अगर बाजार दलाल द्वारा नियुक्त बिंदु से नीचे चला जाता है। विदेशी मुद्रा बाजार में चार विभिन्न प्रकार के स्टॉप ऑर्डर हैं। 1। चार्ट स्टॉप ऑर्डर चार्ट स्टॉप ऑर्डर एक तकनीकी विश्लेषण है जो मूल्य चार्ट की कार्रवाई या विभिन्न तकनीकी संकेतक संकेतों के कारण कई संभावित स्टॉप को विस्तृत करने देता है। स्विंग हाई लो पॉइंट को अक्सर चार्ट स्टॉप के उदाहरण के रूप में उपयोग किया जाता है। चित्र में, चार्ट के स्टॉप से निपटने के लिए हमारे 5000 के खाते के साथ एक दलाल 150 अंकों के जोखिम पर एक मिनी लॉट या लगभग 1.

2142 के मूल्य पर बेचा जाएगा। आप खरीद पर क्लिक करेंगे और आपका ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म उस सटीक कीमत पर तुरंत खरीद ऑर्डर निष्पादित करेगा। यदि आप कभी भी अमेज़ॅन पर खरीदारी करते हैं, तो यह उनकी 1-क्लिक ऑर्डरिंग का उपयोग करने की तरह है। आपको वर्तमान मूल्य पसंद है, आप एक बार क्लिक करें और यह आपका है. एकमात्र अंतर यह है कि आप जस्टिन बीबर सीडी खरीदने के बजाय किसी अन्य मुद्रा के खिलाफ एक मुद्रा खरीद या बेच रहे हैं। एक सीमा प्रविष्टि एक आदेश है जिसे खरीदने के लिए नीचे बाजार या बेचना ऊपर बाजार पर एक निश्चित मूल्य। वर्तमान मूल्य नीला बिंदु है। उदाहरण के लिए, EUR USD वर्तमान में 1.

2050 पर कारोबार कर रहा है। यदि आप मूल्य 1. 2070 तक पहुंचते हैं तो आप कम जाना चाहते हैं या आप 1. 2070 पर एक विक्रय सीमा आदेश सेट कर सकते हैं (तब आप अपने कंप्यूटर से दूर अपने डांसिंग डांसिंग क्लास में भाग लेने के लिए जा सकते थे)। यदि कीमत 1. 2070 तक जाती है, तो आपका ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म स्वचालित रूप से सर्वोत्तम उपलब्ध मूल्य पर विक्रय आदेश निष्पादित करेगा। आप इस प्रकार के प्रवेश क्रम का उपयोग करते हैं, जब आपको लगता है कि मूल्य आपके द्वारा निर्दिष्ट मूल्य को मारने पर उल्टा हो जाएगा. स्टॉप एंट्री ऑर्डर एक ऑर्डर है जो खरीदने के लिए ऊपर बाजार या बेचने नीचे बाजार एक निश्चित मूल्य पर है। वर्तमान मूल्य नीला बिंदु है। उदाहरण के लिए, GBP USD वर्तमान में 1.

5050 पर कारोबार कर रहा है और ऊपर की ओर बढ़ रहा है। आप मानते हैं कि यदि 1. 5060 हिट हो तो इस दिशा में कीमत जारी रहेगी आप इस विश्वास को निभाने के लिए निम्न कार्य कर सकते हैं:    अपने कंप्यूटर के सामने बैठें और बाज़ार में खरीदें जब यह 1. 5060 या हिट हो    1. 5060 पर स्टॉप एंट्री ऑर्डर सेट करें। आप स्टॉप एंट्री ऑर्डर का उपयोग करते हैं जब आपको लगता है कि मूल्य एक दिशा में आगे बढ़ जाएगा. स्टॉप लॉस ऑर्डर एक प्रकार का ऑर्डर है जो ट्रेड के लिए अतिरिक्त नुकसान को रोकने के उद्देश्य से जुड़ा हुआ है यदि कीमत आपके खिलाफ जाती है । यदि आप लंबी स्थिति में हैं, तो यह एक STOP बेच आदेश है। यदि आप किसी छोटी स्थिति में हैं, तो यह एक STOP खरीदें आदेश है। आदेश के इस प्रकार याद रखें । एक स्टॉप लॉस ऑर्डर तब तक प्रभाव में रहता है जब तक कि स्थिति तरल नहीं हो जाती है या आप स्टॉप लॉस ऑर्डर को रद्द कर देते हैं। उदाहरण के लिए, आप 1.

2230 पर लंबे (खरीदें) EUR USD गए। अपने अधिकतम नुकसान को सीमित करने के लिए, आप 1. 2200 पर स्टॉप-लॉस ऑर्डर सेट करते हैं। स्टॉप लॉस बेहद उपयोगी है अगर आप पूरे दिन अपने मॉनिटर के सामने बैठना चाहते हैं, तो चिंतित हैं कि आप अपने सभी पैसे खर्च करेंगे। आप किसी भी खुले स्थान पर बस स्टॉप लॉस ऑर्डर सेट कर सकते हैं ताकि आप अपनी टोकरी बुनाई वर्ग या ग्यारह पोलो खेल को याद न करें। एक अनुगामी रोक एक प्रकार का स्टॉप लॉस ऑर्डर है जो किसी ट्रेड से जुड़ा होता है जो मूल्य के रूप में चलता है उतार-चढ़ाव । बता दें कि आपने 20 पिप्स के ट्रेलिंग स्टॉप के साथ 90.

80 पर USD JPY कम करने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि मूल रूप से, आपका स्टॉप लॉस 91. 00 पर है। यदि कीमत नीचे जाती है और ९ ०. ६० से टकराती है, तो आपका अनुगामी स्टॉप ९ ०. or० (या विमुद्रीकरण) पर चला जाएगा। बस याद रखें कि आपका ठहराव इस नए मूल्य स्तर पर होगा। यदि बाजार आपके खिलाफ उच्चतर हो जाता है तो यह चौड़ा नहीं होगा। 20 पिप्स के अनुगामी स्टॉप के साथ उदाहरण पर वापस जाएं, यदि USD JPY 90. 40 हिट करता है, तो आपका स्टॉप 90. 60 (या 20 पिप्स लाभ में लॉक) में चला जाएगा। आपका व्यापार तब तक खुला रहेगा जब तक कि कीमत आपके द्वारा २० पिप्स के खिलाफ नहीं चलती है। एक बार जब बाज़ार मूल्य आपके अनुगामी स्टॉप मूल्य से टकराता है, तो एक बाज़ार ऑर्डर सर्वोत्तम उपलब्ध मूल्य पर आपकी स्थिति को बंद कर देगाभेजा जाएगा और आपकी स्थिति बंद हो जाएगी। "क्या मैं अतिरिक्त फोम के साथ एक भव्य अतिरिक्त गर्म सोया का आदेश दे सकता हूं, चीनी मुक्त सफेद चॉकलेट के एक आधे धार के साथ अतिरिक्त गर्म विभाजन क्वाड शॉट और चीनी मुक्त दालचीनी का आधा भाग, स्प्लेंडा का एक आधा पैकेट और उस में डाल दिया। एक वेंटी कप और कारमेल और चॉकलेट सॉस के साथ अतिरिक्त व्हीप्ड क्रीम के साथ "कमरा" भरें ऊपर से टपका हुआ.

" p ऊओप्स, गलत अजीब आदेश। अच्छा Cancel तक रद्द (GTC) एक जीटीसी आदेश बाजार में सक्रिय रहता है जब तक कि आप इसे रद्द करने का निर्णय नहीं लेते हैं । आपका ब्रोकर किसी भी समय ऑर्डर को रद्द नहीं करेगा। इसलिए, यह याद रखना है कि आपके पास यह जिम्मेदारी है यह याद रखने के लिए कि आपके पास आदेश निर्धारित है। दिन के लिए अच्छा (GFD) ट्रेडिंग दिवस के अंत तक तक एक GFD आदेश बाजार में सक्रिय रहता है। क्योंकि विदेशी मुद्रा एक 24-घंटे का बाजार है, इसका मतलब आमतौर पर 5:00 ईएसटी है क्योंकि यह उस समय है जब अमेरिकी बाजार बंद होता है, लेकिन हम आपको अपने ब्रोकर के साथ दोहरी जांच की सलाह देते हैं। एक-रद्द-अन्य (OCO) एक OCO ऑर्डर दो प्रविष्टि और या स्टॉप लॉस ऑर्डर का एक संयोजन है । बता दें कि EUR USD की कीमत 1.

2040 है। आप या तो एक ब्रेकआउट की प्रत्याशा में प्रतिरोध स्तर पर 1. 2095 पर खरीदना चाहते हैं या बिक्री स्थिति की शुरुआत करते हैं यदि कीमत 1. 1985 से नीचे आती है। समझ यह है कि यदि 1. 2095 तक पहुँच जाता है, तो आपके खरीद आदेश को ट्रिगर किया जाएगा और 1.

1985 विक्रय आदेश स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाएगा। एक OTO OCO के विपरीत है, क्योंकि यह केवल आदेशों पर डालता है जब मूल आदेश ट्रिगर होता है । जब आप किसी ट्रेड में आपके सामने लाभ हानि के स्तर को निर्धारित करना चाहते हैं और समय से पहले नुकसान का स्तर निर्धारित करना चाहते हैं, तो आप एक OTO ऑर्डर सेट करें। उदाहरण के लिए, USD CHF वर्तमान में 1. 2000 पर कारोबार कर रहा है। आप मानते हैं कि एक बार जब यह 1. 2100 से टकराता है, तो यह उल्टा और नीचे की ओर जाएगा, लेकिन केवल 1.

1900 तक। समस्या यह है कि आप पूरे एक सप्ताह के लिए चले जाएंगे क्योंकि आपको माउंट के शीर्ष पर एक टोकरी बुनाई प्रतियोगिता में शामिल होना होगा। फ़ूजी जहां इंटरनेट नहीं है। जब आप दूर रहते हैं तो चाल को पकड़ने के लिए, आप 1. 2000 पर एक बेचने की सीमा निर्धारित करते हैं और उसी समय, संबंधित खरीद सीमा को 1. 1900 पर रखते हैं, और बस मामले में, 1.

2100 पर स्टॉप-लॉस रखें। p एक OTO के रूप में, खरीद की सीमा और स्टॉप-लॉस ऑर्डर दोनों को केवल तभी रखा जाएगा जब आपका शुरुआती सेल ऑर्डर 1. 2000 पर ट्रिगर हो जाए। मूल विदेशी मुद्रा ऑर्डर प्रकार (बाजार, सीमा प्रविष्टि, स्टॉप-एंट्री, स्टॉप लॉस, और ट्रेलिंग स्टॉप) आमतौर पर वे सभी हैं जिनकी सबसे अधिक व्यापारियों को कभी आवश्यकता होती है। यहां एक धोखा दिया गया है (वर्तमान मूल्य नीला बिंदु है): जब तक आप एक अनुभवी व्यापारी नहीं हैं (चिंता न करें, अभ्यास और समय के साथ आप परेशान होंगे), फैंसी न हों और ट्रेडिंग की एक प्रणाली तैयार करें, जिसके लिए हर समय बाजार में बड़ी संख्या में विदेशी मुद्रा ऑर्डर की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप किसी व्यापार को निष्पादित करने से पहले अपने ब्रोकर के ऑर्डर एंट्री सिस्टम के साथ पूरी तरह से समझ रहे हैं। इसके अलावा, हमेशा विशिष्ट ऑर्डर जानकारी के लिए अपने ब्रोकर के साथ जांच करें और यह देखने के लिए कि क्या कोई रोलओवर शुल्क लागू किया जाएगा यदि कोई पद एक दिन से अधिक समय तक आयोजित होता है। अपने आदेश नियमों को सरल रखना सबसे अच्छी रणनीति है। वास्तविक पैसे के साथ व्यापार न करें जब तक कि आपके पास उपयोग किए जा रहे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और इसके ऑर्डर एंट्री सिस्टम के साथ एक उच्च उच्च आराम स्तर न हो। जितना आप सोचते हैं, उससे कहीं अधिक सामान्य ट्रेड्स हैं.

विदेशी मुद्रा व्यापार में लंबित आदेश लंबित आदेश की अवधारणा नए व्यापारियों को कुछ जटिल लग सकती है। जिस तरह से उनका उपयोग किया जाता है या उनका उपयोग क्यों किया जाता है, यह मानक ट्रेडिंग ऑर्डर की तुलना में स्पष्ट नहीं है। लंबित आदेश व्यापारियों को अपने विदेशी मुद्रा टर्मिनलों के सामने नहीं होने के दौरान व्यापार की प्रक्रिया को स्वचालित करने और बाजार में बने रहने में मदद करते हैं। चार मूल प्रकार के लंबित आदेश हैं और दो व्युत्पन्न प्रकार (जो काफी लोकप्रिय हैं):    खरीदें सीमा का उपयोग किया जाता है यदि आप खरीदना चाहते हैं एक मुद्रा जोड़ी (एक लंबी स्थिति खोलें), जो कि वर्तमान मूल्य के नीचे है b। उदाहरण के लिए, EUR USD वर्तमान में 1. 2378 पर कारोबार कर रहा है; आप मानते हैं कि यह 1. 2300 तक पहुंच सकता है, और फिर यह बढ़ जाएगा। यदि आप 1.

2300 पर स्वचालित रूप से ट्रिगर किया गया ऑर्डर खरीदना चाहते हैं, तो आपको एक खरीदें सीमा लंबित ऑर्डर का उपयोग करना चाहिए। असल में, एक खरीद सीमा आदेश आपको वर्तमान में उपलब्ध की तुलना में बेहतर दर पर एक व्यापार दर्ज करने देता है।    बेचने की सीमा का उपयोग तब किया जाना चाहिए जब आप एक स्तर पर बेचना एक मुद्रा जोड़ी (एक छोटी स्थिति खोलें), जो वर्तमान मूल्य से ऊपर है b। उदाहरण के लिए, GBP USD वर्तमान में 1.

4531 पर कारोबार कर रहा है, और आप मानते हैं कि यदि मुद्रा जोड़ी 1. 4700 तक पहुंचती है, तो यह निश्चित रूप से उसके बाद नीचे जाएगी। यदि आप चाहते हैं कि आपका ब्रोकर 1. 4700 पर एक छोटी स्थिति में प्रवेश करे, तो आपको एक सेल लिमिट लिमिट ऑर्डर का उपयोग करना चाहिए। एक खरीद सीमा आदेश की तरह, एक बिक्री सीमा आदेश आपको वर्तमान बाजार ऑफ़र की तुलना में अधिक अनुकूल दर पर एक व्यापार दर्ज करने देता है। li    स्टॉप खरीदें एक लंबित ऑर्डर है खरीदें एक मुद्रा जोड़ी (लंबे समय तक खोलें)स्थिति) एक स्तर पर, जो वर्तमान मूल्य से ऊपर है। उदाहरण के लिए, USD JPY वर्तमान में 92.

46 पर कारोबार कर रहा है; आप मानते हैं कि यदि मुद्रा जोड़ी 92. 55 तक जाती है, तो यह एक ऊपर की ओर प्रवृत्ति को ट्रिगर करेगा (उदाहरण के लिए, एक प्रमुख प्रतिरोध स्तर टूट जाएगा)। यदि आप स्वचालित रूप से 92.

55 पर एक लंबा स्थान चाहते हैं, तो आपको एक खरीदें स्टॉप पेंडिंग ऑर्डर का उपयोग करना चाहिए। बाय स्टॉप ऑर्डर के साथ, आप हमेशा ऑर्डर सेट करते समय मिलने वाले मूल्य से भी बदतर कीमत दर्ज करते हैं।    स्टॉप बेच एक तरह का लंबित ऑर्डर है जिसका उपयोग बेचने एक मुद्रा जोड़ी (एक छोटी स्थिति खोलने) के लिए एक स्तर पर है, जो वर्तमान के नीचे मूल्य । उदाहरण के लिए, EUR JPY वर्तमान में 114. 28 पर कारोबार कर रहा है, और आप मानते हैं कि यदि जोड़ी 113. 40 पर गिरावट आती है, तो यह एक मजबूत मंदी आंदोलन (जैसे, एक प्रमुख समर्थन स्तर टूट जाएगा)। यदि आप 113. 40 पर स्वचालित रूप से एक छोटी स्थिति खोलना चाहते हैं, तो आपको सेल स्टॉप लंबित ऑर्डर का उपयोग करना चाहिए। एक सेल स्टॉप ऑर्डर का तात्पर्य है कि आप वर्तमान में उपलब्ध मूल्य से बदतर कीमत पर बेचने के लिए तैयार हैं।    स्टॉप-लॉस का उपयोग किसी स्थिति पर अतिरिक्त नुकसान को रोकने के लिए किया जाता है। जब भी कीमत निर्धारित स्तर तक पहुंचती है तो यह स्वचालित रूप से चालू हो जाता है। इसे केवल छोटे पदों के लिए मौजूदा मूल्य से ऊपर के स्तर और लंबे पदों के लिए वर्तमान मूल्य से नीचे के स्तर तक ही सेट किया जा सकता है। यह आपके सेल ट्रेडों के लिए स्टॉप स्टॉप है और अपने ट्रेडों के लिए एक स्टॉप स्टॉप है। लगभग सभी विदेशी मुद्रा दलाल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की सुविधा देते हैं जो किसी स्थिति या ऑर्डर के एक साधारण पैरामीटर के रूप में स्टॉप-लॉस सेट करने का अवसर प्रदान करते हैं।    टेक-प्रॉफ़िट का उपयोग संतोषजनक लाभ वाली स्थिति को बंद करने के लिए किया जाता है। स्टॉप-लॉस के समान, यह एक निश्चित स्तर पर स्वचालित रूप से चालू हो जाता है। यह केवल छोटे पदों के लिए वर्तमान मूल्य से नीचे के स्तर तक और लंबे पदों के लिए वर्तमान मूल्य से ऊपर के स्तर तक निर्धारित किया जा सकता है। यह आपके सेल ट्रेडों के लिए एक खरीदें सीमा है और अपने खरीदें ट्रेडों के लिए एक बिक्री सीमा है। लगभग सभी ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म किसी स्थिति के सरल पैरामीटर के रूप में टेक-प्रॉफ़िट सेट करने की अनुमति देते हैं। अब आपको बहुत अधिक परेशानी के बिना लंबित आदेशों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। हमेशा स्टॉप-लॉस और टेक-प्रॉफिट ऑर्डर का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, और कभी-कभी पदों में प्रवेश करने के लिए स्टॉप लिमिट ऑर्डर का उपयोग करने के लिए अधिक विवेकपूर्ण होता है, खासकर जब आप बाजार में अपनी प्रवृत्ति को जारी रखने से पहले एक निश्चित स्तर पर लौटने की उम्मीद करते हैं। p यदि आप हमारे मार्गदर्शकों या विदेशी मुद्रा व्यापार से संबंधित किसी अन्य चीज़ के लिए सबसे हाल के अपडेट की खबर प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारे मासिक समाचार पत्र की सदस्यता ले सकते हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। फॉरेक्स में स्टॉप और लिमिट ऑर्डर रखने के नियम क्या हैं.

2 रिट्रेसमेंट लेवल है। इस रिट्रेसमेंट स्तर को कई मुद्रा व्यापारियों द्वारा देखा जाता है और प्रवेश के आदेश इस स्तर पर भीड़ करते हैं, इसलिए व्यापार को पकड़ने के लिए सबसे अच्छा बाधाओं को 38. 2 फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर का उपयोग करके प्रस्तुत किया जाएगा। टिप: विदेशी मुद्रा ऑनलाइन ट्रेडिंग में, यदि आप एक अच्छा सेट करना चाहते हैं लाभ स्तर ले (न कि रिट्रेसमेंट स्तर, लाभ स्तर ले) अपने ट्रेडों के लिए आप फाइबोनैचि विस्तार का उपयोग कर सकते हैं 100 स्तर। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट और फाइबोनैचि विस्तार पर अधिक पढ़ने के लिए, सही नेविगेशन मेनू अनुभाग तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करें। विदेशी मुद्रा में खरीदें सीमा और खरीदें अंतर रोकें क्या आप जानते हैं कि फॉरेक्स में खरीदें सीमा और खरीदें स्टॉप अंतर क्या है.

या आप कई भ्रमित व्यापारियों में से एक हैं. AtoZForex - विदेशी मुद्रा में, विभिन्न प्रकार के आदेश आपको अपने विदेशी मुद्रा दलाल को अधिक सटीक रूप से सूचित करने की अनुमति देते हैं कि आप अपने ट्रेडों को कैसे भरना चाहते हैं। जब आप बाजार देखने के लिए पर्याप्त समय नहीं रखते हैं, तो स्टॉप और लिमिट ऑर्डर बहुत उपयोगी होते हैं। फिर भी, विदेशी मुद्रा में खरीदें सीमा और खरीदें स्टॉप अंतर क्या है.

खरीदें सीमा और खरीदें विदेशी मुद्रा में अंतर रोकें कई विदेशी मुद्रा व्यापारी इन दो प्रकार के आदेशों को भ्रमित करते हैं। वास्तव में, सब कुछ बहुत सरल है। जब आप व्यापार में प्रवेश करने का इरादा रखते हैं, तो आपके पास दो अलग-अलग विकल्प हैं: -आप बाजार में प्रवेश करेंजिसका अर्थ है कि आप वर्तमान बाजार मूल्य पर खरीदेंगे या बेचेंगे -आप लंबित आदेशों का उपयोग करते हैं। इसका तात्पर्य है कि आप किसी विशेष मूल्य पर निष्पादित होने के आदेश को दे रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्टॉप या लिमिट ऑर्डर देते हैं, तो आप ब्रोकर को सूचित कर रहे हैं कि आप वर्तमान बाजार मूल्य पर निष्पादित होने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन जब कीमत किसी विशेष दिशा में आगे बढ़ेगी। आदेश रोकें इसलिए, स्टॉप ऑर्डर के साथ, आपका ट्रेड केवल ट्रिगर होता है, जब मुद्रा जोड़ी या सुरक्षा जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं, एक विशेष स्तर तक पहुंच जाएगा। इस मामले में, हम इसे स्टॉप प्राइस कहते हैं। जैसे ही सुरक्षा वांछित स्तर पर पहुंचती है, एक स्टॉप ऑर्डर बाजार ऑर्डर बन जाता है। इसका मतलब यह भी है कि आपके ब्रोकर ने ऑर्डर भर दिया है। स्टॉप ऑर्डर का उपयोग विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बीच एक बहुत ही उपयोगी और लोकप्रिय अभ्यास है। इसके अलावा, स्टॉप ऑर्डर उन निवेशकों के लिए विशेष रूप से मददगार हैं जो बाजार की लगातार निगरानी करने में असमर्थ हैं। इसके अलावा, कुछ ब्रोकरेज मुफ्त में स्टॉप ऑर्डर के सेटअप की पेशकश कर रहे हैं। सीमा आदेश ए सीमा आदेश व्यापारी अधिकतम या न्यूनतम सेट करेगा जिस पर व्यापारी विशेष स्टॉक या मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए तैयार है। सीमा आदेश का उपयोग करने के प्रमुख लाभों में से एक यह है कि यह सुनिश्चित करता है कि व्यापार को एक निश्चित मूल्य पर या इस मूल्य से ऊपर निष्पादित किया जाएगा। ध्यान रखें कि ब्रोकरेज आमतौर पर लिमिट ऑर्डर के प्लेसमेंट के लिए अतिरिक्त चार्ज करते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि यदि आप मूल्य निर्धारित स्तर तक नहीं पहुंचेंगे, तो आप ऑर्डर का निष्पादन नहीं करेंगे। इसलिए, अब जब हम स्टॉप ऑर्डर और लिमिट ऑर्डर की प्रमुख परिभाषाओं से गुजरते हैं, तो रणनीति के प्रमुख चरणों का सारांश दें: खरीदने के लिए लंबित आदेश: सीमा खरीदें: आपके मामले मेंबाजार मूल्य से कम कीमत पर खरीदना चाहते हैं, इस उपकरण का उपयोग करें स्टॉप खरीदें: यदि आप वर्तमान मूल्य से अधिक मूल्य पर खरीदना चाहते हैं, तो एक स्टॉप ऑर्डर रखें विक्रय सीमा: यदि आपको बाजार मूल्य से ऊपर होने पर मुद्रा जोड़ी को बेचने की आवश्यकता है, तो आपको इस उपकरण की आवश्यकता होगी स्टॉप बेचें: यह उपकरण आपको बाजार मूल्य से कम कीमत पर बेचने में मदद करेगा सीमा और ऑर्डर अंतर को रोकें उदाहरण मान लें कि अभी EURUSD की कीमत 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©