विदेशी मुद्रा 01 लॉट

विदेशी मुद्रा 01 लॉट

In५ पर जाती है, तो सामान्य दलाल के साथ लघु जीबीपी यूएसडी की स्थिति १५००० [(२. )५) १,००,०००] होगी। लंबे समय तक सट्टेबाजी की स्थिति £ -7500 [15 5] होगी। यदि हम पाउंड पदों पर दोनों पदों को देखते हैं तो हमारे पास यह है: GBP USD लंबा £ -75. 00। GBP USD 15000 1. 85 (उस समय की दर) £ 81. 08। p इसके परिणामस्वरूप £ 6. 08 का लाभ होगा। अब देखते विदेशी मुद्रा 01 लॉट विदेशी मुद्रा सिग्मा ईई समीक्षा क्या होता है अगर मूल्य इसके बजाय 2.

15 पर चला गया: लंबा £ 7500 [15 5] होगा। लघु होगा - 15000 [(2. 15-2) 100,000]। आइए दोनों स्थितियों को पाउंड में परिवर्तित करें: हमारे पास £ 75. 00 और - 15000 2. 15 £ 69. 76 है। इसके परिणामस्वरूप £ 5. 24 का लाभ होगा। इसलिए जैसा कि आप देख सकते हैं, कोई भी बात नहीं है कि फॉरेक्स जोड़ी किस दिशा में जाती है, अरेंजिना फॉरेक्स रिजर्व लाभ के लिए खड़े होते हैं। ये गणना स्प्रेड में कारक नहीं हैं। मैं नहीं मानता कि कोई भी एफएक्स रणनीति 100 जोखिम मुक्त है - दलालों विशेष रूप से news. etc के दौरान पर्ची के आदेश। मैंने कुछ शानदार परिणामों के साथ GBP JPY पर कुछ महीनों मेलबोर्न विदेशी मुद्रा व्यापारी लिए इस रणनीति का उपयोग किया है। प्रारंभिक बिंदु से आगे की कीमत बढ़ जाती है, जितना अधिक लाभ। यह पिछले जुलाई में उत्कृष्ट था जब जीबीपी जेपीवाई बड़े पैमाने पर गिरा। इस कार्यनीति को बनाने के लिए विदेशी मुद्रा अडला आवश्यकता है -:    आपके पास एक प्रतिष्ठित विदेशी मुद्रा दलाल होना चाहिए जो GBP खाते को यह काम करने की अनुमति दे।    मुफ्त स्वागत बोनस विदेशी मुद्रा खाते के साथ एक सट्टेबाजी दलाल।   GBP में बैंक खाता। मध्यस्थता का अवसर इसलिए उत्पन्न होता है क्योंकि फैलते सट्टे के साथ आपको अक्सर व्यापार खोलने और आधार मुद्रा (एक जोड़ी में पहली मुद्रा) में पाइप मान होता है। सभी खुदरा एफएक्स ब्रोकरों में उद्धरण मुद्रा (एक जोड़ी में दूसरी मुद्रा) की कीमत के पाइप मूल्य हैं। उदाहरण के लिए यदि आप 100k विदेशी मुद्रा मेगाड्रोइड रोबोट की समीक्षा USD की स्थिति खोलते हैं, तो पाइप मान 10 प्रति पाइप होगा। फैल सट्टेबाजी के साथ आपके पास GBP में पाइप मान रखने का अवसर है। स्प्रेड बेटिंग के साथ रिटेल एफएक्स के विपरीत, आप एक सेट पोजिशन साइज नहीं खोलते हैं, आप बस यह चुनते हैं कि आप प्रति पाइप मूवमेंट को कितना दांव पर लगाना चाहेंगे। उदाहरण के लिए यदि आप प्रति पाइप आंदोलन में £ 5 का दांव लगाना चाहते थे और बाजार ने आपके पक्ष में 200 पिप्स स्थानांतरित विदेशी मुद्रा macd स्टोकेस्टिक रणनीति दिए, तो आपके पास £ 1000 की एक अस्थायी स्थिति होगी। दलालों के बीच मार्जिन की आवश्यकताएं बदलती हैं, लेकिन कुछ को अधिकतम संभावित नुकसान के लिए मार्जिन की आवश्यकता होती है। ब्रिटेन पाउंड वित्तीय प्रसार सट्टेबाजी रणनीति पर नोट्स और अवलोकन -: अपने अस्तित्व के लिए TFD को धन्यवाद देना चाहते हैं.

हमारे बारे में एक मित्र को बताएं, इस पृष्ठ के लिए एक लिंक जोड़ें, या मुफ्त मज़ा सामग्री के लिए वेबमास्टर के पृष्ठ पर जाएं। इस पृष्ठ से लिंक करें:    उपयोग की शर्तें    गोपनीयता नीति    आपके सुझाव    हमारे साथ विज्ञापन करें कॉपीराइट © 2003-2018 फ़ार्लेक्स, इंक इस वेबसाइट पर सभी सामग्री, जिसमें शब्दकोश, थिसॉरस, साहित्य, भूगोल और अन्य संदर्भ डेटा केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है। इस जानकारी को पूर्ण, अद्यतित नहीं माना जाना चाहिए, और इसका उपयोग किसी कानूनी, चिकित्सा, या किसी अन्य पेशेवर की यात्रा, परामर्श, या सलाह के स्थान पर करने का इरादा नहीं है। मैं विदेशी मुद्रा व्यापार में एक मध्यस्थता रणनीति का उपयोग कैसे करूं.

विदेशी मुद्रा मध्यस्थता एक जोखिम-मुक्त व्यापार रणनीति है जो खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों को खुली मुद्रा जोखिम के बिना लाभ कमाने की अनुमति देती है। रणनीति में मौजूद छोटी विंडो में मूल्य अक्षमताओं द्वारा प्रस्तुत अवसरों पर अभिनय करना शामिल है। इस प्रकार के विदेशी मुद्रा के लिए सबसे अच्छी शिक्षा ट्रेडिंग में किसी भी मूल्य अक्षमता का फायदा उठाने के लिए विभिन्न मुद्रा जोड़े की खरीद और बिक्री शामिल है। हम यह समझ सकते हैं कि यह रणनीति निम्नलिखित उदाहरण के माध्यम से कैसे काम करती है। उदाहरण: आर्बिट्रेज मुद्रा व्यापार EUR USD, EUR GBP, GBP USD जोड़े की वर्तमान विनिमय दरें क्रमशः 1.

1837, 0. 7231 और 1. 6388 हैं। इस मामले में, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी 11,837 USD के लिए एक मिनी-लॉट EUR खरीद सकता है। तब व्यापारी 7,231 ब्रिटिश पाउंड के लिए 10,000 यूरो बेच सकता था। 7,231 GBP को तब 11,850 USD में 13 डॉलर प्रति ट्रेड के लाभ के लिए बेचा जा सकता था, जिसमें कोई भी खुला जोखिम नहीं था क्योंकि लंबे समय तक प्रत्येक मुद्रा में छोटे पदों को रद्द किया जाता था। 100,000 के सामान्य लॉट (मिनी-लॉट के बजाय) का उपयोग करने वाले समान व्यापार से 130 का लाभ होगा। मूल्य निर्धारण का फायदा उठाने का कार्यअक्षमताएँ समस्या को ठीक करेंगी इसलिए व्यापारियों को जल्दी से कार्य करने के लिए तैयार होना चाहिए। इस कारण से, ये अवसर अक्सर बहुत कम समय के लिए होते हैं। आर्बिट्रेज मुद्रा व्यापार को वास्तविक समय मूल्य निर्धारण उद्धरणों की उपलब्धता और अवसरों पर तेजी से कार्य करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। विदेशी मुद्रा मध्यस्थ गणना समय की एक छोटी खिड़की में अवसर खोजने की इस प्रक्रिया में सहायता के लिए उपलब्ध है। विदेशी मुद्रा पंचाट कैलक्यूलेटर ऐसे कई उपकरण उपलब्ध हैं जो मूल्य अक्षमताओं को खोजने में मदद कर सकते हैं, जो अन्यथा समय लेने वाली हो सकती हैं। इनमें से एक उपकरण फॉरेक्स आर्बिट्राज कैलकुलेटर है, जो रिटेल फॉरेक्स ट्रेडर्स को रियल-टाइम फॉरेक्स आर्बिट्राज के अवसर प्रदान करता है। विदेशी मुद्रा मध्यस्थता कैलकुलेटर तीसरे पक्ष और विदेशी मुद्रा दलालों के माध्यम से बेचे जाते हैं। पहले एक डेमो खाते को आज़माना महत्वपूर्ण है, क्योंकि खुदरा फॉरेक्स ट्रेडिंग में उपयोग किए जाने वाले सभी सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम और प्लेटफ़ॉर्म एक में नहीं हैं। यह आपकी ट्रेडिंग रणनीति के लिए सबसे अच्छा कैलकुलेटर निर्धारित करने के लिए एक पर निर्णय लेने से पहले कई उत्पादों का नमूना लेने के लायक भी है। विदेशी मुद्रा व्यापार के मूल सिद्धांतों पर आगे पढ़ने के लिए, "विदेशी मुद्रा में शुरुआत करना देखें"। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

"आप केवल होशियार प्रतिद्वंद्वी की भूमिका निभाकर चालाक हो सकते हैं।" विदेशी मुद्रा बाजार में कैसे मध्यस्थता करें - चार वास्तविक उदाहरण आर्बिट्रेज एक व्यापारिक रणनीति है जिसने अरबों डॉलर के साथ-साथ सभी समय के कुछ सबसे बड़े वित्तीय पतन के लिए जिम्मेदार होने के लिए जिम्मेदार बनाया है। यह महत्वपूर्ण तकनीक क्या है और यह कैसे काम करती है.

3038 1. 3048 उद्धृत किया था, तो प्रसार को 10 पिप्स तक बढ़ा दिया, इससे मध्यस्थता लाभहीन हो जाएगी। परिणाम होता: प्रवेश व्यापार: A 1. 3048 से 1 लॉट खरीदें 1 लॉट को B 1. 3048 से बाहर निकलें व्यापार: 1 लॉट से A 1. 3049 तक बेचें B 1. 3053 से 1 लॉट खरीदें। वास्तव में, यह वही है जो कई दलाल करते हैं। तेजी से बढ़ते बाजारों में, जब उद्धरण सही सिंक में नहीं होते हैं, तो स्प्रेड व्यापक रूप से खुले रूप में उड़ जाएंगे। कुछ ब्रोकर ट्रेडिंग को फ्रीज भी कर देंगे, या ट्रेडों को निष्पादन होने से पहले कई आवश्यकताओं से गुजरना होगा। जिस समय तक बाजार दूसरे तरीके से आगे बढ़ चुका है। कभी-कभी उद्धरण बंद होने पर मध्यस्थता को विफल करने के लिए ये जानबूझकर प्रक्रियाएं होती हैं। वजह साफ है। ब्रोकर बड़े पैमाने पर नुकसान उठा सकते हैं यदि वे वॉल्यूम में मध्यस्थ हैं। करेंसी फ्यूचर्स फ्यूचर्स कहीं भी आपके पास किसी अन्य से प्राप्त वित्तीय संपत्ति है, तो आपके पास मूल्य निर्धारण विसंगतियों की संभावना है। यह मध्यस्थता की अनुमति देगा। एफएक्स वायदा बाजार एक ऐसा उदाहरण है। मान लीजिए कि हमारे पास निम्नलिखित उद्धरण हैं:    GBP USD स्पॉट रेट 1.

45    12 महीने का GBP USD वायदा अनुबंध 1. 44 पर ट्रेड करता है   USD पर 12-महीने का ब्याज 1. 5 है   GBP पर 12-महीने का ब्याज 3 है एक वित्तीय भविष्य एक सहमति दर पर भविष्य में एक बार में मुद्रा की राशि परिवर्तित करने का एक अनुबंध है। मान लीजिए कि अनुबंध का आकार 1,000 इकाइयों का है। यदि आप आज 12 महीने के समय में एक GBP USD अनुबंध खरीदते हैं, तो आप £ 1,000 प्राप्त करेंगे और बदले में 1,440 देंगे। मध्यस्थता से लगता है कि वायदा अनुबंध की कीमत बहुत अधिक है। यदि वह एक अनुबंध बेचता है, तो उसे 12-महीने में GBP 1,000 वितरित करना होगा, और बदले में 1,440 USD प्राप्त होगा। वह निम्नलिखित गणना करता है: £ 1,000 वितरित करने के लिए, मध्यस्थ को £ 970.

45 अब 12 महीने के लिए 3 जमा करना होगा। वह 1. 5 ब्याज पर अमेरिकी डॉलर, 1407. 15 अमेरिकी डॉलर उधार ले सकता है। वह इसे स्पॉट रेट पर 970. 45 पाउंड में बदल सकते हैं। सौदे की लागत 1407. 15 21. 27, 12 महीने का ब्याज 1. 5 ( 1,428. 41) है। उपरोक्त सौदा एक कृत्रिम वायदा अनुबंध तैयार करेगा जो 12 महीनों में £ 1,000 से 1428. 41 में बदल जाएगा। आज की लागत USD 1,428.

41 है। इससे, वह जानता है कि 12 महीने के वायदा का मूल्य वास्तव में 1. 4284 होना चाहिए। बाजार की बोली बहुत अधिक है। वह निम्नलिखित व्यापार करता है: एक वायदा अनुबंध 1. 44 पर बेचें। सिंथेटिक वायदा सौदा से ऊपर बनाएं 12-महीने के अंत में, अनुबंध के तहत वह £ 1,000 बचाता है और 1,440 प्राप्त करता है। पैसे का उपयोग करते हुए, वह 1407. 15 के अपने ऋण का भुगतान करता है, साथ ही 21. 27 ब्याज भी। वह इसका जोखिम रहित लाभ करता है: USD 1,440 - USD 1,428. 41 USD 11.

59 ध्यान दें कि मध्यस्थता नहीं किसी भी बाजार जोखिम को बिल्कुल भी न लें। कोई विनिमय दर जोखिम नहीं था, और कोई ब्याज दर जोखिम नहीं था। सौदा दोनों से स्वतंत्र था और व्यापारी को शुरू से लाभ पता था। इसे कवर इंटरेस्ट आर्बिट्राज के रूप में जाना जाता है। कैशफ्लो को नीचे चित्र में दिखाया गया है (चित्र 3)। मूल्य व्यापार विकल्प यह देखते हुए कि वायदा अनुबंध को ओवरवैल्यूड किया गया था, एक मूल्य व्यापारी केवल अनुबंध को बेच सकता था, जिससे यह उचित मूल्य में परिवर्तित हो सकता है। हालांकि, यह एक मध्यस्थता नहीं होगी। हेजिंग के बिना, व्यापारी को विनिमय दर जोखिम होता है। और दी गई गलतफहमी 12 महीने की विनिमय दर की अस्थिरता की तुलना में छोटी थी, होने की संभावनाइससे लाभ प्राप्त करना छोटा होगा। एक बचाव के रूप में, मूल्य व्यापारी हाजिर बाजार में एक अनुबंध खरीद सकता था। लेकिन यह भी जोखिम भरा होगा क्योंकि वह तब ब्याज दरों में बदलाव के संपर्क में आ जाएगा क्योंकि स्पॉट कॉन्ट्रैक्ट्स प्रचलित ब्याज दरों पर रात में रोल-ओवर किए जाते हैं। तो गैर-व्यापारी व्यापारी की इस विसंगति से लाभ होने की संभावना कुछ और होने के बजाय भाग्य से कम हो गई होगी, जबकि मध्यस्थता सौदा खोलने पर गारंटी लाभ में लॉक करने में सक्षम थी। क्रॉस-करेंसी मध्यस्थता ट्रेडिंग टेक्स्ट बुक्स हमेशा क्रॉस-करेंसी आर्बिट्राज के बारे में बात करती हैं, जिसे त्रिकोणीय आर्बिट्राज भी कहा जाता है। फिर भी इस प्रकार के अवसर आने की संभावना बहुत कम है, इससे लाभ कम हो सकता है। त्रिकोणीय मध्यस्थता के साथ, उद्देश्य अलग-अलग मुद्रा जोड़े की क्रॉस दरों में विसंगतियों का फायदा उठाना है। उदाहरण के लिए, मान लें कि हमारे पास: है ब्रोकर ए EUR USD 1.

3000 GBP USD 1. 6000 इसका मतलब है कि हमारे पास क्रॉस रेट होना चाहिए: GBP EUR 1. 6000 1. 3000 1. 2308 मान लीजिए कि ब्रोकर बी 1. 2288 पर GBP EUR का उद्धरण करता है। ऊपर से मध्यस्थता निम्नलिखित व्यापार करती है: खरीदें 1.

2288 EUR 1. 300 × 1. 2288 USD ब्रोकर ए से 1 जीबी खरीदें 1. 2288 यूरो ब्रोकर से बी 1 जीबी 1. 6 यूएसडी से ब्रोकर ए में बेचिए उनका लाभ 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©