भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार करने का सबसे अच्छा तरीका

भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार करने का सबसे अच्छा तरीका

विदेशी मुद्रा बाजार प्रोफाइल मार्केट प्रोफ़ाइल चार्ट बहुत fxe विदेशी मुद्रा प्रवेश हैं और बहुत कम विदेशी मुद्रा चार्टिंग प्लेटफ़ॉर्म उनके पास हैं और यहां तक कि बहुत कम व्यापारियों के पास उनका उपयोग करने का कोई सुराग है। प्रोफ़ाइल शो जहां व्यापारियों के पास अपने पद हैं और सबसे अधिक कारोबार करने वाले मूल्य को POC (नियंत्रण का बिंदु) कहा जाता है। यह भी दिखाता है कि उस समय सीमा के दौरान मूल्य का अधिकांश समय कहां खर्च हुआ ऊपरी और निचले मूल्य क्षेत्रों के साथ । शीर्ष पंक्ति ऊपरी मूल्य क्षेत्र है और निचला निचला क्षेत्र है। ये सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस के रूप में भी काम करते हैं - विशेष रूप से लंबे समय के फ्रेम जैसे डेली और वीकली पर यह REAL सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस है मूविंग एवरेज, फाइबोनैचि, पिवट पॉइंट्स और अन्य के विपरीत जो काम करते हैं क्योंकि हर कोई उनका उपयोग करता है। मार्केट प्रोफाइल सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस काम करता है क्योंकि ये ऐसे क्षेत्र हैं, जिनके व्यापारियों ने वास्तव में व्यापार की संख्या को कम कर दिया है और वे अक्सर उन क्षेत्रों की अधिक खरीद बिक्री से बचाव करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि हमारे दशक के विदेशी मुद्रा समाचार फ़ीड विजेट देखने और व्यापार करने के लिए रुकने वाले व्यापार इन क्षेत्रों के आसपास भी हैं और जब टूटे हुए बड़े रुझान अक्सर विकसित होते हैं। उच्च संभावना ट्रेडों को खोजने के लिए रेंज बार चार्टिंग और मार्केट प्रोफाइल प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के अन्य तरीकों का उपयोग करके हमारे विदेशी मुद्रा सिग्नल पर अधिक विस्तृत जानकारी के लिए इस वीडियो को देखें.

यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. इसके लिए विवरण नीचे क्लिक करें: रेंज चार्ट और मार्केट प्रोफाइल टेक्नोलॉजी के साथ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिग्नल विदेशी मुद्रा सिग्नल के साथ रेंज चार्ट रेंज चार्ट TIME आधारित नहीं हैं, लेकिन PIP आधारित हैं और जब MOVES X पिप्स की कीमत होती है तो एक नया बार होता है। वे बेहद उपयोगी हैं क्योंकि वे बाज़ार के अधिकांश NOISE से छुटकारा पा लेते हैं और अक्सर दोहराए जाने वाले पैटर्न होते हैं। नीचे दिया गया चार्ट हमारा 5R (5 पाउंड प्रति बार फॉरेक्स रेंज का चार्ट EUR USD) है। इस पर हम पिछले 4 घंटे के ऊपरी और निचले मूल्य क्षेत्रों और POC (नियंत्रण बिंदु) को दिखाते हैं जो सबसे महत्वपूर्ण है। रेंज बार्स दोहराए जाने वाले पैटर्न, स्विंग और फाइबोनैचि विश्लेषण को हमारे मार्केट प्रोफाइल टेक्नोलॉजी (मल्टीपल अन्य समय सीमा पर) के साथ जोड़कर आप इन प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों पर सिग्नल खरीदें और बेच सकते हैं.

आपके लिए इसका क्या मतलब है व्यापारी आप एक चार्ट देख सकते हैं और हमारे विदेशी हस्ताक्षर पर बस क्लिक करें. हमारे विदेशी मुद्रा सिग्नल में 150 से अधिक विभिन्न प्रकार के ट्रेड हैं और यह उनमें से सिर्फ एक bester echter विदेशी मुद्रा दलाल यदि आप बाज़ार प्रोफ़ाइल स्तर नहीं देखना चाहते हैं तो आपके पास नहीं है.

केवल उन संकेतकों को जोड़ें जो आपके व्यापार में सुधार करते हैं जानते हुए कि हमारे व्यापार ट्रेडिंग सिग्नल में पर्दे के पीछे अन्य महत्वपूर्ण संकेतकों का उपयोग किया जा रहा है. विदेशी मुद्रा बाजार प्रोफाइल मार्केट प्रोफ़ाइल चार्ट बहुत उपयोगी हैं और बहुत कम विदेशी मुद्रा चार्टिंग प्लेटफ़ॉर्म उनके पास हैं और यहां तक कि बहुत कम व्यापारियों के पास उनका उपयोग करने का कोई सुराग है। प्रोफ़ाइल शो जहां व्यापारियों के पास अपने पद हैं और सबसे अधिक कारोबार करने वाले मूल्य को POC (नियंत्रण का बिंदु) कहा जाता है। यह भी दिखाता है कि उस समय सीमा के दौरान मूल्य का अधिकांश समय कहां खर्च हुआ ऊपरी और निचले मूल्य क्षेत्रों के साथ । शीर्ष पंक्ति ऊपरी मूल्य क्षेत्र है और निचला निचला क्षेत्र है। ये सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस के रूप में भी काम करते हैं - विशेष रूप से लंबे समय के फ्रेम जैसे डेली और वीकली पर यह REAL सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस है मूविंग एवरेज, फाइबोनैचि, पिवट पॉइंट्स और अन्य के विपरीत जो काम करते हैं क्योंकि हर कोई उनका उपयोग करता है। मार्केट प्रोफाइल सपोर्ट एंड रेसिस्टेंस काम करता है क्योंकि ये ऐसे क्षेत्र हैं, जिनके व्यापारियों ने वास्तव में व्यापार की संख्या को कम कर दिया है और वे अक्सर उन क्षेत्रों विदेशी मुद्रा तकनीकी विश्लेषण गाइड अधिक खरीद बिक्री से बचाव करते हैं। हम यह भी मानते हैं कि हमारे दशक के अनुभव देखने और व्यापार करने के लिए रुकने वाले व्यापार इन क्षेत्रों के आसपास भी हैं और जब टूटे हुए बड़े रुझान अक्सर विकसित होते हैं। उच्च संभावना ट्रेडों को खोजने के लिए रेंज बार चार्टिंग और मार्केट प्रोफाइल प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के अन्य तरीकों का उपयोग करके हमारे विदेशी मुद्रा सिग्नल विदेशी मुद्रा backtesting सॉफ्टवेयर मुक्त अधिक विस्तृत जानकारी के लिए इस वीडियो को देखें.

हालांकि इसका अच्छा संकेतक है लेकिन ध्यान रखें और सावधान रहें। बेस्ट फ्री मार्केट प्रोफाइल इंडिकेटर जो आपको मिलेगा। आगे की पुष्टि के लिए अपनी ट्रेडिंग पद्धति के साथ इसका उपयोग करें। यह एक चुंबक है और इतनी अच्छी विदेशी मुद्रा समाचार बंगला से काम करता है। यदि आप नहीं जानते कि मार्केट प्रोफ़ाइल मूवमेंट और समर्थन और प्रतिरोध के स्तरों के लिए कितना महत्वपूर्ण है, तो आप इसे बेहतर ढंग से सीखेंगे और इस संकेतक का उपयोग करेंगे क्योंकि यह गतिविधि के स्तरों को इंगित करता है !.

जाहिर है, बाजार में उतार-चढ़ाव की अवधि आतंक की प्रतिक्रिया का सबसे आम उत्प्रेरक है। जैसा गन फैन फॉरेक्स मूल्य में उतार-चढ़ाव गहराई और आवृत्ति में वृद्धि होती है, भविष्यवाणियों का मूल्य बहुत कम हो जाता है। इससे हमारे व्यापारिक विकल्पों में विश्वास का नुकसान होता है, और यदि अवधि लंबे समय तक चलती मुफ्त विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतक डाउनलोड करें, तो अधिकांश मामलों में अपरिहार्य भावनात्मक परिणाम होता है। एक पैने व्यापारी सभी प्रकार की त्रुटियां करेंगे। वह उम्मीद में एक लाभदायक स्थिति को बंद कर देगा कि यह जल्दी से उलट जाएगा, और जल्द ही नुकसान दर्ज करेगा। वह उसका तार्किक विश्लेषण करने में असमर्थ होगास्थिति, और इसके बजाय "संभावित" परिदृश्यों पर मानसिक भ्रम का शिकार हो जाएगा। किसी व्यापार की सफलता या असफलता का अंतिम मध्यस्थ बाजार है, लेकिन मुफ्त विदेशी मुद्रा समाचार व्यापारी के लिए, सभी प्रकार के काल्पनिक मानदंड, अवास्तविक अपेक्षाएं सलाह के लिए प्रमुख मानदंड बनाती हैं, और किसी व्यापार की अंतिम लाभप्रदता है। उत्तोलन से घबराहट का प्रभाव बहुत बढ़ जाता है, और इससे होने वाले नुकसान को कड़े स्टॉप द्वारा तेज किया जाता है। ट्रेडिंग मनोविज्ञान से जुड़ी विदेशी मुद्रा कार्गो चालान ट्रैकिंग से निपटने के लिए, हमें अपने व्यापार निर्णयों में भावनाओं की भूमिका को कम करना चाहिए। भावनाओं की भूमिका को कम करने के लिए, हमें यह समझना चाहिए कि सफलता या असफलता भाग्य से संबंधित नहीं है, बल्कि हमारी अपनी पसंद के तार्किक परिणाम हैं। हमने पहले चर्चा की कि एक एकल व्यापार विदेशी मुद्रा valutaomvandlare ऐप परिणाम के रूप में अप्रतिबंधित खाते को मिटा देना लगभग असंभव है। यदि ट्रेडर खोने वाले ट्रेडों के परिणामस्वरूप खाली खाते को साकार करने में सफल होता है, तो आपदा के कारणों के रूप में भाग्य या मौका की बात करना मुश्किल है। उत्तोलन पूरी तरह से खाता स्वामी के नियंत्रण में है; वह इसे किसी भी मूल्य पर सेट कर सकता है बशर्ते कि वह परिणामों के साथ रह सके। उत्तोलन एक व्यापार के लाभ हानि क्षमता को बढ़ाता है, लेकिन यह व्यापार के भावनात्मक पहलू को भी तेज करता है। आखिरकार, भावनात्मक दबाव की यह तीव्रता उत्तोलन का सबसे खतरनाक और नकारात्मक प्रभाव साबित हो सकती है। भावनात्मक समस्याओं से निपटने का सबसे अच्छा तरीका व्यापार के लिए एक तार्किक दृष्टिकोण प्राप्त करना है। उस दृष्टिकोण को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका बाजार तंत्र और आर्थिक गतिविधियों को निर्देशित करने वाली ताकतों को समझ रहा है। इस वेबसाइट में, हमने आपको उन कारकों की एक बुनियादी समझ देने का प्रयास किया है जिनके आधार विदेशी मुद्रा डीलर नौकरियों kenya आप विदेशी मुद्रा बाजार में सफलता के लिए अपनी खुद की क्षमता को बेहतर बनाने के लिए अपने खुद के ज्ञान का निर्माण कर सकते हैं। लेखा परीक्षा के लिए विदेशी मुद्रा दर मनोविज्ञान फॉरेक्स डॉ पिप्सलो द्वारा लगभग 1 घंटे पहले गर्मियों का समय आ गया है और पीस में वापस आने का समय आ गया है.

यहां आपको छुट्टी के बाद विदेशी मुद्रा व्यापार के क्षेत्र में वापस लाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं। ट्रेडर माइंडसेट के साथ जीतना और हारना किसी ट्रेड को खोने का मतलब यह नहीं है कि आप एक व्यापारी के रूप में असफल हैं। क्या आप एक कर्मचारी की तरह या एक व्यापारी की तरह नुकसान देख रहे हैं. व्यापार की योजना बनाएं, योजना का व्यापार करें सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के पास ठोस अनुशासन है। वे अपने हर ट्रेड की योजना बनाते हैं, फिर वे बस अपनी योजनाओं का व्यापार करते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में "स्टार्ट ओवर" कैसे करें क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपको फिर से मुनाफा कमाने के लिए खरोंच से शुरू करने की आवश्यकता है.

विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में आप "कैसे शुरू कर सकते हैं" पर कुछ सुझाव दिए गए हैं। 3 ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप डेमो फॉरेक्स ट्रेडिंग को गंभीरता से ले सकते हैं कुछ विदेशी मुद्रा व्यापारी डेमो ट्रेडिंग को गंभीरता से नहीं लेते हैं क्योंकि लाइन पर कोई वास्तविक पैसा नहीं है। ध्यान केंद्रित रहने में आपकी सहायता के लिए यहां कुछ अभ्यास हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में लचीलापन का महत्व कई फॉरेक्स व्यापारी एक गलती करते हैं कि वे यह आकलन करने के लिए भूल जाते हैं कि वे किस प्रकार के बाजार के साथ काम कर रहे हैं और तदनुसार अपने दृष्टिकोण को समायोजित करें। 5 विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू न करने के बहाने यदि आपने केवल विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में सुना है या मुद्रा व्यापारी बनने की योजना बना रहे हैं, लेकिन अभी भी इसके आसपास नहीं पहुंचे हैं, तो यहां 5 बहाने हैं जो आपको नहीं बनाने चाहिए। 3 आपके विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग गेम को बढ़ाने में आपकी मदद करने के लिए युक्तियाँ क्या आपको लगता है कि आप अपने विदेशी दिन ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा रेडिट व्यापार क्षितिज का विस्तार करने के लिए तैयार हैं.

मुझे आपके गेम को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स मिले हैं. क्या आप विदेशी मुद्रा व्यापार के आदी हैं. ऐसे उदाहरण हैं जब विदेशी मुद्रा व्यापारी बस इसे जीतने के लिए हैं, उन्हें प्रक्रिया पर कम ध्यान केंद्रित करके और केवल मुनाफे पर। क्या यह नशे की लत के रूप में है. 4 संकेत जो पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए आपकी तत्परता दिखाते हैं पूरे समय ट्रेडिंग फॉरेक्स के बारे में सोचना. यहां चार संकेत दिए गए हैं जो कहते हैं कि आपको इसे करना चाहिए। 4 चीजें विदेशी मुद्रा व्यापारी पेशेवर रसोइये से सीख सकते हैं जितना हम उन्हें लोकप्रिय खाना पकाने के शो में देखना पसंद करते हैं, पेशेवर शेफ हमारे दैनिक मनोरंजन से अधिक की पेशकश कर सकते हैं। यहां चार चीजें हैं जो विदेशी मुद्रा व्यापारी हमारे रसोई-निवास मित्रों से सीख सकते हैं। 3 ट्रेडिंग उम्मीदें जो कि निराशा की ओर ले जाती हैं व्यापार करते समय उम्मीदें विदेशी मुद्रा स्वैप कैलकुलेटर सामान्य है लेकिन अवास्तविक होने के कारण अंततः निराशा हो सकती है। यहाँ कुछ उदाहरण दिए गए हैं। ट्रेडिंग बर्नआउट से कैसे बचें और काबू पाएं बिना किसी नोटिस के एक विदेशी मुद्रा व्यापारी पर मानसिक जलन हो सकती है, क्योंकि एक लगातार तनावपूर्ण और तेजी से फैलती बाजार स्थितियों के संपर्क में है। आप इसे अपने प्रदर्शन पर चोट करने से कैसे रोक सकते हैं.

विदेशी मुद्रा व्यापार में स्व-अनुशासन विकसित करने में आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ लगभग 1 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा आत्म-अनुशासन में संघर्षों और गलतियों के बावजूद आपको प्रेरित और केंद्रित रहने में मदद करने के लिए एक मानसिक ढांचे का विकास शामिल है। विदेशी मुद्रा व्यापार आय अधिकतम इसे फॉरेक्स ट्रेडिंग में कैसे लागू कर सकते मूल्य मॉडल विदेशी मुद्रा. विदेशी मुद्रा व्यापार में एक विपरीत दृष्टिकोण लेना लगभग 1 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा सिर्फ इसलिए कि अधिकांश व्यापारियों के पास एक निश्चित व्यापारिक पूर्वाग्रह है, यह जरूरी नहीं है कि वे सही हैं। आपको प्रवाह के खिलाफ कब जाना चाहिए.

ट्रेडिंग में सफल होने के लिए समर्पण की आवश्यकता होती है लगभग 1 विदेशी मुद्रा रोबोट खरीद पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा चाहे वह खेल, कैरियर, या जीवन में सामान्य रूप से हो, मुझे लगता है कि बहुत कम लोग समर्पण की मात्रा को समझते हैं कि सफल लोगों को वह हासिल करना है जो उन्होंने पूरा किया। 3 कारक जो आपकी विदेशी मुद्रा व्यापार लाभप्रदता को सीमित कर रहे हैं लगभग 1 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा सिर्फ इसलिए कि आपका विदेशी मुद्रा व्यापार खाता हरे रंग में नहीं है, इसका मतलब है कि आपको बेहतर विदेशी मुद्रा मनी लॉन्ड्रिंग के लिए काम करना बंद कर देना चाहिए। यहां तीन कारक हैं जो आपकी लाभप्रदता को सीमित विदेशी मुद्रा 3 डी pantip सकते हैं। अपने जोखिम पर व्यापार (सहिष्णुता) लगभग 1 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा आपके आदर्श स्थिति आकार की पहचान केवल 1 -2 नियम का पालन करने से विदेशी मुद्रा 1 घंटे की रणनीति आरसीआई है। यहां जोखिम आपके विचार से आपकी ट्रेडिंग में एक बड़ी भूमिका निभाता है। 3 आदतें जो आपको अपने विदेशी मुद्रा व्यापारों के विदेशी मुद्रा व्यापार कुओं फारगो तैयार करने में मदद करेंगी लगभग 1 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा अपने विदेशी मुद्रा व्यापार का प्रबंधन करने में आपकी किस तरह की आदतें विकसित हो सकती हैं.

यहाँ तीन हैं। 3 ट्रेडिंग मंदी के दौरान अपना आत्मविश्वास बनाए रखने के तरीके लगभग 2 महीने पहले डॉ। पिप्सलो द्वारा खुद पर कठोर होना आपकी समस्याओं को दूर करने का एक तरीका है। लेकिन यह आपके व्यापार के लिए वरदान से अधिक बन सकता है यदि आप सभी निराशावाद में फंस जाते हैं। आपने अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त की है जब आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं काम या खेल। वारेन बीट्टी BabyPips व्यक्तिगत व्यापारियों को विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार करने में मदद करता है। हम मुद्रा व्यापार की दुनिया से लोगों को परिचित डाउनलोड सॉफ्टवेयर विदेशी मुद्रा mt4 हैं, और उन्हें लाभदायक व्यापारी बनने के तरीके सीखने में मदद करने के लिए शैक्षिक सामग्री प्रदान करते हैं। भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार करने का सबसे अच्छा तरीका व्यापारियों का एक समुदाय भी हैं जो हमारे दैनिक व्यापार यात्रा पर एक दूसरे का समर्थन करते हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। भाग 12: विदेशी मुद्रा व्यापार का मनोविज्ञान विदेशी मुद्रा व्यापार का मनोविज्ञान मैं एक व्यापारी को जानने के लिए काफी समय से एक चीज या दो के बारे में बताता हूं कि ज्यादातर लोग बाजार का कारोबार करते समय कैसे सोचते हैं। आप देखते हैं, अधिकांश लोग समान सोच पैटर्न और भावनाओं का अनुभव करते हैं क्योंकि वे बाजारों का व्यापार करते हैं, और हम व्यापारियों के सोचने के तरीके में अंतर से कई महत्वपूर्ण चीजें सीख सकते हैं और जिस तरह से जीतने वाले व्यापारियों को लगता है। मैं आपसे झूठ बोलूंगा यदि मैंने कहा है कि विदेशी मुद्रा बाजारों में सफलता पूरी तरह से आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रणाली या रणनीति पर निर्भर करती है, क्योंकि यह नहीं है, यह वास्तव में ज्यादातर आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है और आप कैसे सोचते हैं और कैसे प्रतिक्रिया करते हैं बाजार। हालाँकि, कुछ संकेतक या रोबोट-आधारित ट्रेडिंग सिस्टम को बेचने की कोशिश करने वाली अधिकांश विदेशी मुद्रा वेबसाइटें आपको यह नहीं बताएंगी, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप यह विश्वास कर सकें कि आप केवल उनके ट्रेडिंग उत्पाद को खरीदकर बाजारों में पैसा कमा सकते हैं। मैं लोगों को सच्चाई बताना पसंद करता हूं, और सच्चाई यह है कि एक प्रभावी और गैर-भ्रमित ट्रेडिंग रणनीति होना बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह पाई का केवल एक टुकड़ा है। पाई का बड़ा हिस्सा आपके ट्रेडों को सही ढंग से प्रबंधित कर रहा है और आपकी भावनाओं को सही ढंग से प्रबंधित कर रहा है, यदि आप इन दो चीजों को नहीं करते हैं तो आप कभी भी दीर्घकालिक रूप से बाजारों में पैसा नहीं कमाएंगे। अधिकांश व्यापारियों के पास पैसा क्यों होता है आपने शायद सुना है कि विदेशी मुद्रा व्यापार का प्रयास करने वाले अधिकांश लोग पैसे खो देते हैं। इसका एक अच्छा कारण है, और इसका मुख्य कारण यह है कि ज्यादातर लोग गलत रोशनी में व्यापार के बारे में सोचते हैं। ज्यादातर लोग अवास्तविक अपेक्षाओं के साथ बाजारों में आते हैं, जैसे कि सोच कि वे एक महीने के व्यापार के बाद अपनी नौकरी छोड़ने जा रहे हैं या सोच रहे हैं कि वे कुछ महीनों में 1,000 से 100,000 में बदल जाएंगे। ये अवास्तविक उम्मीदें अधिकांश व्यापारियों में एक खाता-विनाशकारी व्यापारिक मानसिकता को बढ़ावा देने के लिए काम करती हैं क्योंकि वे बाजारों में पैसा बनाने के लिए बहुत अधिक दबाव या "आवश्यकता" महसूस करते हैं। जब आप इस "ज़रूरत" या पैसे बनाने के दबाव के साथ व्यापार करना शुरू करते हैं, तो आप भावनात्मक रूप से भावनात्मक रूप से व्यापार को समाप्त करते हैं, जो आपके पैसे खोने का सबसे तेज़ तरीका है। व्यापार करते समय आपको अपने लिए कौन सी भावनाएं देखनी चाहिए.

"भावनात्मक" व्यापार के बारे में थोड़ा अधिक विशिष्ट होने के लिए, व्यापारियों द्वारा की जाने वाली कुछ सबसे सामान्य भावनात्मक व्यापारिक गलतियों पर ध्यान दें: लालच - एक पुरानी कहावत है कि आपने बाज़ारों के व्यापार के बारे में सुना होगा, यह कुछ इस प्रकार है: "बैल पैसा बनाते हैं, भालू पैसा कमाते हैं, और सूअर का वध हो जाता है"। इसका मूल रूप से मतलब है कि यदि आप बाजारों में एक लालची "सुअर" हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से अपना पैसा खो रहे हैं। व्यापारी तब लालची होते हैं जब वे लाभ नहीं लेते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि एक व्यापार उनके पक्ष में हमेशा के लिए जा रहा है। एक और बात जो लालची व्यापारी करते हैं वह केवल इसलिए एक स्थिति में जोड़ दिया जाता है क्योंकि बाजार उनके पक्ष में चला गया है, आप अपने ट्रेडों को जोड़ सकते हैं यदि आप तार्किक मूल्य कार्रवाई-आधारित कारणों के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन ऐसा केवल इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बाजार आपके पक्ष में चला गया थोड़ा सा पक्ष लें, आमतौर पर लालच से पैदा हुआ एक कार्य है। जाहिर है, बहुत शुरुआत से एक व्यापार पर बहुत अधिक जोखिम उठाना भी एक लालची चीज़ है। यहाँ मुद्दा यह है कि आपको लालच से बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि यह आप पर छींटाकशी कर सकता है और आपके ट्रेडिंग खाते को जल्दी से नष्ट कर सकता है। भय - व्यापारी आमतौर पर बाजार में प्रवेश करने से भयभीत हो जाते हैं जब वे व्यापार के लिए नए होते हैं और अभी तक मूल्य कार्रवाई व्यापार जैसी प्रभावी ट्रेडिंग रणनीति में महारत हासिल नहीं करते हैं (जिस स्थिति में उन्हें वास्तविक धन का व्यापार नहीं करना चाहिए। फिर भी)। ट्रेडों को खोने की एक श्रृंखला को हिट करने के बाद या भावनात्मक रूप से वे अवशोषित करने में सक्षम होने की तुलना में बड़े नुकसान को झेलने के बाद एक व्यापारी में भय पैदा हो सकते हैं। बाजार के डर को जीतने के लिए, आपको मुख्य रूप से यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कभी भी अधिक धन का जोखिम नहीं उठा रहे हैं क्योंकि आप किसी व्यापार में हारने के साथ पूरी तरह से ठीक हैं। यदि आप जोखिम में हैं, तो राशि कम होने के साथ पूरी तरह से ठीक है, डरने की कोई बात नहीं है। डर एक व्यापारी के लिए एक बहुत ही सीमित भावना हो सकती है क्योंकि यह उन्हें अच्छे व्यापारिक अवसरों को याद कर सकता है। बदला - व्यापारियों को बाजार में "बदला" प्राप्त करने की भावना का अनुभव होता है जब वे एक खोने वाले व्यापार को पीड़ित करते हैं कि वे "निश्चित" काम करेंगे। यहाँ मुख्य बात यह है कि व्यापार में कोई "सुनिश्चित" बात नहीं है.

कभी नहीं। इसके अलावा, अगर आपने किसी ट्रेड पर बहुत अधिक पैसा जोखिम में डाल दिया है (यहां एक थीम देखना शुरू कर रहे हैं?), और आप उस पैसे को खो देते हैं, तो एक अच्छा मौका है जिसे आप कोशिश करना चाहते हैं और इसे बनाने के लिए बाजार में वापस कूदना चाहते हैं। पैसे वापस…। जो आम तौर पर सिर्फ एक और नुकसान होता है (और कभी-कभी एक बड़ा भी) क्योंकि आप बस फिर से भावनात्मक रूप से व्यापार कर रहे हैं। यूफोरिया - जबकि महसूस करना आमतौर पर एक अच्छी बात है, यह वास्तव में एक व्यापारी के खाते को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि वह एक बड़े विजेता या विजेताओं के एक बड़े स्ट्रिंग को हिट करता है। बाजार में कुछ ट्रेड जीतने के बाद व्यापारी अति आत्मविश्वास में आ सकते हैं, इस कारण से अधिकांश व्यापारियों ने बाजार में विजेताओं का एक समूह मारने के बाद अपनी सबसे बड़ी खोने की अवधि का अनुभव किया। यह एक "सही" व्यापार सेटअप के बाद या एक पंक्ति में 5 जीतने वाले ट्रेडों को हिट करने के बाद बाजार में सही तरीके से कूदने के लिए बेहद लुभावना है.

आपके पैरों को वास्तविकता में रखने और यह सोचने के बीच एक बढ़िया रेखा है कि आप बाजारों में जो कुछ भी करेंगे वह सब होगा। सोने की ओर। कई व्यापारियों ने विजेताओं की एक स्ट्रिंग को हिट करने के बाद भावनात्मक व्यापार की एक पूंछ में प्रवेश किया और पैसा खो दिया। ऐसा होने का कारण यह है कि वे आत्मविश्वास और उत्साह का अनुभव करते हैं और बाजार के वास्तविक खतरे के बारे में भूल जाते हैं और यह कि कोई भी व्यापार खो सकता है। यहां याद रखने की कुंजी यह है कि ट्रेडिंग संभावनाओं का एक दीर्घकालिक खेल है, यदि आपके पास उच्च-संभावना वाले ट्रेडिंग एज हैं, तो आप अंततः लंबे समय तक यह मानते हुए पैसा बनाएंगे कि आप अनुशासन के साथ अपने ट्रेडिंग एज का पालन करते हैं। लेकिन, भले ही आपकी बढ़त समय के साथ 70 सफल हो, फिर भी आप 100 में से एक पंक्ति में 30 हारने वाले ट्रेडों को हिट कर सकते हैं….

इस तथ्य को ध्यान में रखें और हमेशा याद रखें कि आपको कभी नहीं पता होगा कि जो व्यापार एक हारे हुए और WHICH होगा एक विजेता। एक प्रभावी व्यापारिक मानसिकता कैसे प्राप्त करें और बनाए रखें एक प्रभावी विदेशी मुद्रा व्यापार मानसिकता प्राप्त करना और बनाए रखना बहुत कुछ सही करने का परिणाम है, और यह आमतौर पर इसे पूरा करने के लिए व्यापारी की ओर से सचेत प्रयास करता है। यह जरूरी नहीं कि इसे हासिल करना मुश्किल हो, लेकिन यदि आप एक प्रभावी व्यापारिक मानसिकता विकसित करना चाहते हैं, तो आपको व्यापार के बारे में कुछ तथ्यों को स्वीकार करना होगा और फिर इन तथ्यों को ध्यान में रखकर बाजार का व्यापार करना होगा… आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आपकी ट्रेडिंग रणनीति (ट्रेडिंग एज) क्या है और आपको इसे मास्टर करने की आवश्यकता है। आपको "मशीन गनर" के बजाय बाजार में "स्नाइपर" बनना है, यह इसमें आपकी ट्रेडिंग रणनीति को अंदर और बाहर जानना और इसमें शामिल नहीं हैं कि आपके द्वारा अपनी गाढ़ी कमाई को जोखिम में डालने से पहले बाजार को क्या देखने की जरूरत है, इसके बारे में बिल्कुल कोई सवाल नहीं है। आपको हमेशा अपने जोखिम को ठीक से प्रबंधित करने की आवश्यकता है। यदि आप हर एक व्यापार पर अपने जोखिम को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो आप अपने मन को पकड़ने के लिए भावनात्मक व्यापार के लिए दरवाजा खोलते हैं, और मैं आपसे वादा कर सकता हूं एक बार जब आप भावनात्मक विदेशी मुद्रा व्यापार की फिसलन ढलान को शुरू करते हैं, तो अपनी स्लाइड को रोकना बहुत मुश्किल हो सकता है, या यहां तक कि यह पहचान भी सकते हैं कि आप पहली बार भावनात्मक रूप से व्यापार कर रहे हैं। आप एक बनने की संभावना को काफी हद तक खत्म कर सकते हैंअति-भावनात्मक व्यापारी केवल प्रति व्यापार की राशि का जोखिम उठाकर जिसे आप खोने के साथ 100 ठीक हैं। आपको किसी भी व्यापार पर खोने के लिए प्रेरित करना चाहिए, इस तरह आप हमेशा वास्तव में होने की बहुत वास्तविक संभावना से अवगत होते हैं। आपको ओवर-ट्रेड नहीं करने की आवश्यकता है। ज्यादातर व्यापारी बहुत अधिक व्यापार करते हैं। आपको यह जानना होगा कि आपकी ट्रेडिंग बढ़त 100 निश्चितता के साथ है और तब केवल व्यापार होता है जब यह मौजूद हो। एक बार जब आप व्यापार करना शुरू कर देते हैं, तो आप "ऐसा महसूस करते हैं" या क्योंकि आप "अपनी ट्रेडिंग बढ़त देखते हैं".

इस उद्देश्य को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका, और सफलतापूर्वक ट्रेडिंग के दौरान हमारी मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं को प्रबंधित करना यह समझ में आता है कि हम क्या करते हैं, और जो हम समझते हैं वह कर रहे हैं। एक बार जब व्यापारी को पता चल जाता है कि उसकी सफलता स्वर्गदूतों से कोई उपहार नहीं है, और उसकी विफलता बुरी किस्मत, या कर्म नहीं है, लेकिन गलत विकल्प और अनुशासनहीनता का तार्किक परिणाम, किसी भी भावनात्मक बर्बादी का बहुत कम कारण होगा, या संतुष्टि। बाजार में सफलता उतनी ही सरल होनी चाहिए जितनी मेहनत के बाद अच्छा भोजन मिलता है। और विफलता मच्छर के काटने के समान हानिरहित होनी चाहिए, क्योंकि अत्यधिक लीवरेज्ड व्यापार में अधिक जोखिम उठाने से कभी भी किसी को सफलता नहीं मिलेगी: यह हमेशा संभव है कि छोटी रकम के साथ शुरुआत करें, स्केलिंग-इन करते समय आत्मविश्वास हासिल करें, और यहां तक कि छोटे योग भी करेंगे समय में महान लाभ के लिए अनुवाद। और अगर वे नहीं करते हैं, तो हम क्या सोचेंगे कि खाते में जोड़ने या उत्तोलन बदलने से हमारी किस्मत बदल जाएगी.

P और मैं यहाँ कई बार ऑनलाइन रिच-क्विक स्कीमों के जवाब में एक बार फिर से दोहराना चाहूंगा जो कि प्रचलित है: विदेशी मुद्रा बाजार में सफलता, और वास्तव में सभी वित्तीय बाजारों में, कुछ रहस्य के ज्ञान पर निर्भर नहीं है सूत्र, या कुछ जादू सूचक, या एक विलक्षण बुद्धि: जो कुछ आवश्यक है वह अनुशासन और अध्ययन है। आर्थिक घटनाओं के कारणों का अध्ययन करना, और उन्हें समझना, उसके बाद एक स्पष्ट और सरल तकनीकी पद्धति को अपनाना, और उस सिद्धांत और अनुशासन का पालन करना जो सफलता के लिए आवश्यक है। लेकिन यह याद रखना चाहिए कि इससे कम और कुछ भी नहीं होगा। और व्यापारी को श्रम के बिना रातोंरात धन के सभी सपनों से छुटकारा पाना चाहिए: कौन जानता है, शायद रातोंरात धन कुछ व्यक्तियों के लिए संभव होगा, लेकिन फिर भी कड़ी मेहनत और प्रतिबिंब के बिना नहीं। आइए हम दो प्रमुख समस्याओं की जांच करते हैं जो व्यापारियों को अपनी बुद्धि खो देते हैं, और विदेशी मुद्रा बाजार को कुछ प्रकार के रूसी रूलेट में बदल देते हैं जहां व्यापार निर्णयों के दौरान शांत बनाए रखना असंभव है: अंडरकैपिटलाइजेशन और ओवरलेवरेजिंग की समस्या। आगे पढ़ने के लिए, ट्रेडिंग मनोविज्ञान पर हमारे व्यापक गाइड को पढ़ें। जोखिम विवरण: मार्जिन पर ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा जोखिम के उच्च स्तर को वहन करती है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है। संभावना मौजूद है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा राशि से अधिक खो सकते हैं। उत्तोलन की उच्च डिग्री आपके साथ-साथ आपके लिए भी काम कर सकती है। अपने विदेशी मुद्रा जर्नल में ट्रेडिंग मनोविज्ञान को कैसे शामिल करें निश्चित रूप से, आपके आंकड़ों का स्कोर रखना भयानक है। लेकिन संख्याएँ केवल संख्याएँ हैं और वे वास्तव में पूरी कहानी नहीं बताती हैं। यदि आपने पहले से ही यह सोचकर खुद को पकड़ा है कि आप बार-बार कुछ गलत कर रहे हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि यह क्या है, तो शायद यह समय आप एक मनोवैज्ञानिक पत्रिका भी शुरू करें.

आप जानते हैं कि बाजार की प्रवृत्तियां कैसी हैं. खैर, जिस तरह से यह कुछ निश्चित तरीकों से बाजार की घटनाओं और वातावरणों पर प्रतिक्रिया करने के लिए जाता है, उसी तरह व्यक्तिगत व्यापारियों की भी दोहरावदार प्रतिक्रियाएं और व्यवहार की प्रवृत्ति होती है। हालाँकि, हम अक्सर उनकी अनदेखी करते हैं और वे हमारे व्यापार प्रदर्शन को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। देखें, अपने जीवनकाल में हमने संकट से निपटने में मदद करने के लिए मैथुन तंत्र विकसित किया है। उदाहरण के लिए, जब आप पहली बार एक कुंड में कूद गए थे तो आपको पता चला था कि पानी असहनीय रूप से ठंडा हो सकता है। चौंकाने वाले अनुभव को दोहराने से बचने के लिए, आपने में कूदने से पहले अपने पैर की उंगलियों को डुबाना सीखा है आखिरकार, इस तरह के तंत्र का सामना करना आदतों में बदल जाता है और प्राकृतिक रूप से बंद हो जाता है जब हम समान परिस्थितियों का सामना करते हैं। p हालांकि हम अवचेतन रूप से हमें दर्द महसूस करने के लिए इन घुटने-झटका प्रतिक्रियाओं को विकसित करते हैं, वे हमें खराब आवेगी व्यापारिक निर्णय लेने के लिए भी नेतृत्व कर सकते हैं। यही कारण है कि आपके पास एक मनोवैज्ञानिक पत्रिका होनी चाहिए। यह एक ऐसा उपकरण है जो आपके चरित्र पैटर्न को पहचानने में आपकी मदद करेगा। यदि आप सोच रहे हैं कि आप कैसे प्राप्त कर सकते हैंशुरू, यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं: वर्तमान बाजार की स्थिति का वर्णन करें। वर्तमान बाज़ार स्थिति का वर्णन करने का प्रयास करें और आपका व्यापार सेटअप उस विशिष्ट वातावरण में क्यों काम कर सकता है। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: अभी बाजार के प्रमुख विषय क्या हैं.

पर या बंद जोखिम है. क्या मैं इन विषयों और जोखिम की भावना के अनुरूप व्यापार करने वाला हूं. बाजार के माहौल के अलावा, व्यापार करते समय अपने विचारों और भावनाओं को भी शामिल करें। निश्चित रूप से, यह आपकी भावनाओं के बारे में पहली बार में लिखने में मज़ेदार लग सकता है, लेकिन कहीं न कहीं सड़क के नीचे आप कुछ व्यवहार प्रतिमानों को पहचानेंगे। यदि आप एक भयानक बाल दिन या सुबह में बहुत अधिक कॉफी होने के बारे में लिखना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें. उन सभी संभावित कारकों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है जो आपके निर्णय लेने पर प्रभाव डाल सकते हैं। परिणामों पर ध्यान दें। अपने व्यापारिक निर्णयों के परिणामों का पता लगाने में मदद करें कि भावनाओं का सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव क्या है। संभावित मुद्दों को इंगित करने के लिए, जैसे प्रश्न पूछें:    क्या आपने अपना व्यापार बहुत जल्दी बंद कर दिया था क्योंकि आप उस दिन अतिरिक्त अधीर महसूस कर रहे थे.

   क्या आपके लिए ध्यान केंद्रित करना मुश्किल था और क्यों.    क्या आपने अपने स्टॉप को आगे बढ़ाया क्योंकि आप जीत के भूखे थे.    क्या आप अपने ट्रेड आइडिया में आत्मविश्वास महसूस कर रहे थे जो आपने अपनी स्थिति का आकार बढ़ाने के लिए तय किया था. ध्यान रखें कि लक्ष्य व्यवहार पैटर्न और उनके सामान्य परिणामों को पहचानना है। इससे, आप उन परिदृश्यों की पहचान कर सकते हैं जो आपके निर्णय लेने को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं और यदि वे पैटर्न पुनरावृत्ति करते हैं तो केवल ट्रेडिंग से परहेज करने का निर्णय लेते हैं। जल्द ही आप इन व्यवहार पैटर्न के बारे में पर्याप्त जागरूकता का निर्माण करने में सक्षम होंगे, स्पष्ट रूप से पहचानें कि आप किस कारण से परेशान हैं, और उन स्थितियों को आपके ट्रेडिंग खाते को नुकसान पहुंचाने से बचा सकते हैं। बाजार मनोविज्ञान फॉरेक्स पिछले एक साल में बिटकॉइन की लोकप्रियता बुखार की पिच तक पहुंच गई है और इसके मूल्य में आश्चर्यजनक वृद्धि को देखते हुए अभूतपूर्व जांच हुई है। क्या बिटकॉइन ट्रेडर्स रियल ट्रेडर्स हैं.

2 महीने पहले, 10 अक्टूबर से थोड़ा अधिक, हमने अपने वैश्विक ग्राहक आधार के लिए बिटकॉइन ट्रेडिंग शुरू किया। उत्तोलन प्रभाव FX दलाल में परिवर्तन कैसे होगा एक ब्रोकर का पल काफी कम हो जाता है, अधिकतम अनुमत लीवरेज वह क्षण होता है जब वह अपने कुछ ग्राहकों को खो देता है और जो ग्राहक बने रहते हैं वे कम मात्रा में व्यापार करेंगे क्योंकि वे छोटे पदों को खोलने में सक्षम होते हैं। खुदरा FX उद्योग को बदलने के बारे में है खुदरा एफएक्स दलाल वर्तमान में दृश्यमान तनाव में हैं क्योंकि लाभप्रदता कम हो गई है, यूरोपीय संघ में नियामक वातावरण बहुत सख्त हो रहा है और सामान्य रूप से प्रतिस्पर्धा विश्व स्तर पर बढ़ रही है। सोशल ट्रेडिंग: यह क्या है और आप इससे कैसे लाभ उठा सकते हैं सोशल ट्रेडिंग, ट्रेडिंग सिग्नल, PAMM एमएएम खाते सभी सोशल ट्रेडिंग फ़ंक्शंस हैं, जिसमें विदेशी मुद्रा बाज़ार में पैसा कमाने के लिए बिना यह तय किए कि क्या खरीदना, बेचना या अपना व्यापार बंद करना है। संक्षेप में फ्रेंच चुनाव फ्रांसीसी राष्ट्रपति का चुनाव सिर्फ कोने के आसपास होता है और दुनिया भर के निवेशक इस बड़ी घटना के नतीजे के आसपास होने वाली भारी अनिश्चितता के मद्देनजर बाजार की प्रतिक्रिया पर कड़ी नजर रखते हैं। ट्रेडिंग मार्केट की अस्थिरता के लिए एक उत्तरजीविता गाइड बाजारों में सट्टा लगाने वालों के लिए अस्थिरता के साथ मुकाबला करना महत्वपूर्ण है। एक ध्वनि ट्रेडिंग रणनीति बनाने से आपको अनिश्चितता के अनुकूल होने और बढ़ते अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने में मदद मिलेगी। सबसे अच्छी तरलता वाला दलाल सही लिक्विडिटी प्रदाताओं को चुनना ब्रोकर के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है। अपने आप से व्यापार करें, किसी का अनुसरण करें या EA का उपयोग करें ट्रेडिंग में सही सहायता चुनना सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। अधिकांश व्यापारियों का दावा है कि उनके पास एक दीर्घकालिक स्मृति है और वे अपने पहले व्यापार, अपने सबसे बड़े व्यापार जीतने और अपने सबसे बड़े व्यापार को खोने का दावा करेंगे। मैं कभी भी एक सफल दिशात्मक या अल्पकालिक व्यापारी के रूप में सामने नहीं आया, जिसने बिना किसी रोक-टोक के कारोबार किया। जब भी आप व्यापार करते हैं, तो जोखिम शामिल होता है - तथ्य.

अधिकांश त्रुटियां तब होती हैं जब कोई व्यापारी अपनी स्वयं की ट्रेडिंग रणनीति का पालन नहीं करता है। व्यापार के आकर्षण और नुकसान लोग स्टॉक, कीमती धातुओं, वस्तुओं और विदेशी मुद्रा का व्यापार करते हैं क्योंकि उनका मानना है कि व्यापार एक पवित्र कब्र है और इससे उनके सपने सच हो सकते हैं। अपने जोखिम का जोखिम उठाएं या अपने जोखिम का लाभ उठाएं। आप क्या करते हैं.

जोखिम और उत्तोलन दो डरावनी शर्तें हैं, लेकिन जब यह ट्रेडिंग की बात आती है, तो विशेष रूप से एफएक्स और सीएफडी जैसे अत्यधिक लीवरेज्ड बाजारों में हाथ से चला जाता है। टिकमिल, टिकमिल यूके लिमिटेड (इंग्लैंड और वेल्स में 09592225 नंबर पर पंजीकृत कंपनी) का एक व्यापारिक नाम है। प्रधान और पंजीकृत कार्यालय: 1 फोरस्ट स्ट्रीट, लंदन ईसी 2 वाई 9 डीटी। यूके फाइनेंशियल कंडक्ट अथॉरिटी द्वारा अधिकृत और विनियमित। एफसीए रजिस्टर नंबर: 717270. टिकमिल भी टिकमिल लिमिटेड का व्यापारिक नाम हैसेशेल्स, लाइसेंस संख्या (SD008) और ट्रॉप-एक्स सिक्योरिटी एक्सचेंज बिल्डिंग, 3, F28-F29 ईडन प्लाजा, ईडन आइलैंड, माहे, सेशेल्स के साथ सेशेल्स के वित्तीय सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रतिभूति डीलर के रूप में विनियमित। जब तक निर्दिष्ट नहीं किया जाता है, इस वेबसाइट पर टिकमिल शब्द के उपयोग में या तो इकाई शामिल है। टिकमिल और blog.

tickmill Tickmill Ltd के स्वामित्व में है और Tickmill UK Ltd और Tickmill Ltd. द्वारा संचालित किया जाता है। ग्राहकों को Tickmill UK Ltd और Tickmill Ltd की सेवाओं का उपयोग करने के लिए कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए। प्रोकार्ड ग्लोबल लिमिटेड ( और 9369927 नंबर के तहत इंग्लैंड और वेल्स में पंजीकृत कंपनी) द्वारा टिकमिल लिमिटेड के लिए कार्ड प्रसंस्करण सेवाएं प्रदान की जाती हैं। पंजीकृत कार्यालय: Nwms केंद्र, 31 साउथम्पटन पंक्ति, कार्यालय 3. तनाव नौसिखिया व्यापारी का मुख्य दुश्मन है। तनावपूर्ण स्थिति में होने के कारण लोग अलग तरह से कार्य करते हैं। कोई छोड़ देता है और कुछ ठीक नहीं करना चाहता है, कोई निर्णायक रूप से स्थिति को बचाता है। विदेशी मुद्रा बाजार पर व्यापार एक सैपर के काम के बाद शायद सबसे अधिक तनावपूर्ण व्यवसाय है। लेकिन समस्या का सार जानने के बाद, आप इसे हल कर सकते हैं। प्रभावी नकल कौशल सीखना अनिवार्य है। तनाव के स्रोत बहुत विविध हो सकते हैं: कुछ बिंदुओं के नुकसान से आपके दूसरे छमाही के दृष्टिकोण से आपके व्यवसाय तक। बाहरी कारक हमेशा मौजूद रहेंगे, लेकिन आप उनके प्रति अपना रवैया बदल सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण दुश्मन जो आप लड़ते हैं वह आप हैं। ट्रेडिंग का मनोविज्ञान एक महत्वपूर्ण अनुशासन है जिसका अध्ययन एक व्यापारी को करना चाहिए जो विदेशी मुद्रा बाजार में दीर्घकालिक कार्य पर भरोसा कर रहा है। विदेशी मुद्रा पर काम करने के लिए आत्मविश्वास, एकाग्रता, अभ्यास और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। आखिरकार, सब कुछ ट्रेडिंग सिस्टम और चुने गए रणनीतियों पर निर्भर नहीं करता है। कठिनाइयों को दूर करने के लिए अपने आप पर काम करना काफी कठिन है, लेकिन यह आपको अपने व्यापार में मदद करेगा और सफलता के कारकों में से एक होगा। ट्रेडिंग मनोविज्ञान एक महत्वपूर्ण अनुशासन है जो एक व्यापारी द्वारा अध्ययन किया जाना चाहिए जो विदेशी मुद्रा बाजार में दीर्घकालिक कार्य पर निर्भर करता है। तनाव प्रबंधन के कौशल में महारत हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वास्तविक खाते पर व्यापार करते समय, कुछ भी आपको लाभ कमाने से न रोके। बाजार मनोविज्ञान फॉरेक्स समन्वय को दो या अधिक गतिविधियों के समन्वय या मिलान की प्रक्रिया के अनुसार परिभाषित किया जा सकता है.

खैर, जो हम खोज रहे हैं वह विदेशी मुद्रा बाजार के रुझान में है। व्यावसायिक फ़ॉरेक्स ट्रेडर - 3 को शुरू होने से पहले आपके पास होना चाहिए मैंने पैसा बनाना शुरू कर दिया है, और मेरे पास कोई योजना नहीं है। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि क्या हुआ. यह करना अच्छी बात है, लेकिन यह सच है तो बेहतर होगा। उन्नत प्रशिक्षण: बाजार मनोविज्ञान मार्केट साइकोलॉजी, हमने मनोविज्ञान और ट्रेडिंग के बीच बहुत सारे सहसंबंध पर चर्चा की है। चूंकि व्यापार पैसे से जुड़ा हुआ है, इसलिए कई भावनाएं खेल में हैं। विशेष रूप से, लालच और भय जैसी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। उन्नत प्रशिक्षण: ट्रेडिंग मनोविज्ञान मनोविज्ञान व्यापार से कैसे संबंधित है.

मनोविज्ञान और व्यापार के बीच एक जबरदस्त संबंध है। चूंकि व्यापार पैसे से जुड़ा हुआ है, इसलिए कई भावनाएं खेल में हैं। विशेष रूप से, लालच और डर जैसी भावनाएं व्यापार के साथ सहज रूप से जुड़ी होती हैं। ये भावनाएं हैं उन्नत प्रशिक्षण: धन प्रबंधन चलिए शुरू करते हैंएक विवादास्पद बयान; ट्रेड एंट्री स्ट्रैटेजी की तुलना में एक ट्रेडर के रूप में मनी मैनेजमेंट स्ट्रैटेजी आपकी सफलता के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। हर कोई "पवित्र कब्र" व्यापार प्रविष्टि रणनीति की तलाश कर रहा है, जहां कीमत प्रवेश से सीधे तक जाएगी एक्सप्लोसिव ग्रोथ मेंटरिंग ट्रेडिंग रूम रैपिंग आज आधिकारिक रूप से विस्फोटक वृद्धि व्यापार मंडली का आखिरी दिन है। यह कहा जा रहा है, केसी ने भविष्य के भविष्य के लिए कमरा खोलना जारी रखने का फैसला किया है। न केवल हमने विस्फोटक विकास के बारे में बहुत कुछ सीखा है, हम पाते हैं कि एक समूह के साथ व्यापार होता है। मास्टर विदेशी मुद्रा मेरा mfx ब्रोकर उपयोगकर्ता आईडी: sorof MasterForex अच्छा दिन आज 12 सितंबर है, निम्नलिखित व्यापक आर्थिक संकेतक घोषित किए जाएंगे। 01:50 जापान - पीपीआई - 12-16 सितंबर - चीन - नए ऋण Italian 11:00 यूरोज़ोन - इतालवी त्रैमासिक बेरोजगारी दर.

केंद्रित रहें. MasterForex - हम आपके सभी लाभदायक व्यापारिक दिन की कामना करते हैं. P … MasterForex dear सुप्रभात प्रिय मित्रों और सहकर्मियों। हम आपके लिए एक सफल व्यापार सप्ताह चाहते हैं। MFX ब्रोकर जॉर्जिया पर हमें का पालन करें, वर्तमान समाचार और सप्ताह के रोचक तथ्यों पर अद्यतित रहें.

x mfxbroker MFX MFXBroker पूंजी निवेश समाचार विदेशी मुद्रा CFD सफलता MasterForex MasterForex p FOREX ट्रेडर - यह सबसे दुर्लभ काम है जो आपको देश में आर्थिक स्थिति के बावजूद औसत धन अर्जित करने की अनुमति देता है.

FOREX सीखना बहुत आसान है। आपको केवल यह समझने की जरूरत है कि आगे क्या है। स्वतंत्र व्यापारियों के पास बॉस और कर्मचारी नहीं होते हैं। वे… से डरते नहीं हैं MasterForex अच्छा दिन आज 9 सितंबर है, निम्नलिखित वृहद आर्थिक संकेतक घोषित किए जाएंगे। 03:30 चीन - CPI zone 08:00 यूरोज़ोन - जर्मन व्यापार संतुलन Change 14:30 कनाडा - रोजगार परिवर्तन Canada 14:30 कनाडा - बेरोजगारी दर. केंद्रित रहें. एमएफएक्स ब्रोकर जॉर्जिया - हम आप सभी को एक लाभदायक व्यापार की कामना करते हैं.

पाठ बॉक्स में अल्पविराम या रिक्त स्थान द्वारा अलग किए गए 25 प्रतीकों को दर्ज करें। ये प्रतीक आपके सत्र के दौरान लागू पृष्ठों पर उपयोग के लिए उपलब्ध होंगे। अपने NASDAQ अनुभव को अनुकूलित करें कृपया ध्यान दें कि एक बार जब आप अपना चयन कर लेते हैं, तो यह NASDAQ की भविष्य की सभी यात्राओं पर लागू होगा। यदि, किसी भी समय, आप हमारी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर वापस लौटने में रुचि रखते हैं, तो कृपया ऊपर डिफ़ॉल्ट सेटिंग का चयन करें। यदि आपका कोई प्रश्न है या अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को बदलने में कोई समस्या है, तो कृपया ईमेल करें कृपया अपने चयन की पुष्टि करें: आपने उद्धरण खोज के लिए अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदलने के लिए चयन किया है। अब यह आपका डिफ़ॉल्ट लक्ष्य पृष्ठ होगा; जब तक आप अपने कॉन्फ़िगरेशन को फिर से नहीं बदलते हैं, या आप अपनी कुकीज़ हटाते हैं। क्या आप वाकई अपनी सेटिंग बदलना चाहते हैं.

कृपया अपने विज्ञापन अवरोधक को अक्षम करें (या यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग अपडेट करें कि जावास्क्रिप्ट और कुकीज़ सक्षम हैं), ताकि हम आपको पहले दर के समाचार और डेटा प्रदान कर सकें जो आप हमसे उम्मीद करते हैं। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें शीर्ष 10 गलतियाँ नए व्यवसाय के स्वामी बनाते हैं प्रत्येक व्यवसाय पहले वर्ष में बड़ी गलतियाँ करता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आप प्रथम वर्ष शुरू करते हैं तो आप इन सभी गलतियों से बचने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें से हर एक आपके लिए समस्याएँ पैदा करने वाला है यदि आप खुद को ऐसे पैटर्न में गिरने देते हैं जिससे आप बाहर नहीं निकल सकते। यदि आप सावधान नहीं हैं तो ये सभी दस समस्याएं आपके व्यवसाय को डुबोने वाली हैं। ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने पर लागत का पीछा करना अपनी लागतों का पीछा करने का मतलब है कि आपको उन सभी चीजों का भुगतान करने में समस्या हो रही है, जिनके लिए आपने ऋण लिया है या जिनके लिए क्रेडिट का उपयोग किया है। यदि आप अपनी लागत का पीछा नहीं कर रहे हैं तो आप अपने व्यवसाय को काले रंग में रख सकते हैं। आपको ऐसा लगेगा कि आप कभी भी किसी चीज के लिए भुगतान नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास बहुत कम पैसा है, और आप कभी भी ऐसा महसूस नहीं करेंगे कि आप इससे बाहर निकल सकते हैं। … बाकी पढ़ें डेटा प्रबंधन और विपणन का भविष्य विपणन वह सब कुछ है जो आपके संभावित ग्राहकों तक पहुंचने और उन्हें आपके ब्रांड के बारे में इस तरह से जागरूक करने में मदद करता है कि वह उत्पाद सेवा खरीदने के अपने दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित होता है और ग्राहकों में बदल जाता है। क्या यह कनेक्ट उस वैल्यू सिस्टम का उपयोग करके बनाया गया है, जिसे वे उत्पाद के बारे में अपनी मान्यताओं में टैप करने के लिए या उत्पाद के लिए उनके द्वारा किए गए भावनात्मक कनेक्ट को पाटने के लिए एक तरीका खोजने के साथ या उनके साथ लाया गया है। Apple Inc.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©