विदेशी मुद्रा फ्लेक्स माइक्रो

विदेशी मुद्रा फ्लेक्स माइक्रो

все, что можетророизойти в течение недели। Не ерто весьма маловероятно, что ито произойдет в ближайшие несколько विदेशी मुद्रा व्यापार मंच लागत Помимо этой главной заслугой скальпинга, инсть много больше преимуществ скальпинга। इसके साथ ही, आप इस दिन का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह भी है कि आप इस दिन का आनंद लेने के लिए तैयार कर रहे हैं। Больше возможностей, которые необходимо принять в меньшем промежутке времени। Нет ночь риски। И более। Так, если вы хотите попробовать скальпинг, вот простая стратегия, что вы могли ба начать с। बहुत से लोग। Нам не нужны сложные системы, когда скальпы, как бы просто задержать и запутать.

с при принятии решений на лету। । То, что мы бы нуждаясь является основным относительным показателем прочности (RSI), с 14 периодов, базовые знания о том, как использовать линейки Фибоначчи, и основное понимание того, что картина pinbar свечи। Для начала, pinbar является моделью разворота свечи, которая показывает длинный фитиль и на оодном конце, и маленькое тело, на другом Нато делает पिनबर्स значительным.

отказ Цена। Имея длинный фитиль на одном конце просто означает, что рынок отвергает цену на том конце и является признаком возможного разворо pта модель, сама по себе, не является совершенным। Там будет много «ожных сигналов, если мы хотим, чтобы основывать свои решеник на pinbars в одиночку। Однако, мы будем отфильтровывать ложные сигналы с йтой стратегией। линейка Фибоначчи, что.

यहाँ उसी दिन का एक चार्ट एनवाई खुला है। इसी तरह पहले LO के लिए, न्यूयॉर्क ओपन (NYO) भी प्रमुख बाजार में उतार-चढ़ाव की शुरुआत थी। चार्ट पर लंबवत रेखा इस बाजार को खोलती है। NYO से ठीक पहले, कीमतें बिना किसी स्पष्ट दिशा के व्यापार कर रही थीं। यह भी देखें कि लंदन और न्यूयॉर्क दोनों में कैसे खुले उदाहरण हैं, आगे आप खुले में जाते हैं और अधिक रुझान अप्रत्याशित डीलिंग सेंटर फॉरेक्स लगते हैं। यही कारण है कि मैं बाजार खुलने के बाद पहले एक या दो घंटे स्क्रीन के सामने रहने की कोशिश करने की सलाह देता हूं। p ब्रेकआउट बॉक्स आपके मित्र हैं चूंकि 5 और 6 घातीय मूविंग एवरेज क्रॉसओवर सिस्टम एक ट्रेडिंग तकनीक का अनुसरण करने वाली प्रवृत्ति है, यह बाजार की सीमाओं को छानने की सीमा से लाभ प्राप्त करने के लिए खड़ा है। और रेंज को फ़िल्टर करने का सबसे आसान तरीका अच्छी पुरानी कीमत कार्रवाई है। ब्रेकआउट बॉक्स सेटअप करें और ट्रेड शुरू करने से पहले कीमत का इंतजार करें। पहले से कवर की गई समान समयावधि के आसपास ब्रेकआउट बॉक्स का एक उदाहरण 8 जनवरी, 2014 को लंदन ओपन है। p अनफ़िल्टर्ड क्रॉसओवर सिग्नल के कारण अधिकांश नुकसान बॉक्स के अंदर हुए। दी, आपको यह नुकसान उठाना पड़ेगा कि शुरुआती नुकसान या दो से पहले कीमतें अंततः सीमा में आ जाती हैं और एक ब्रेकआउट बॉक्स तैयार किया जा सकता है। फिर भी, इस विधि को लागू करने से बेहतर परिणाम प्राप्त होने चाहिए क्योंकि कुछ खोने वाले ट्रेडों को फ़िल्टर किया जाएगा। दैनिक ओपन के ऊपर केवल लोंगो को लें, केवल खुले के नीचे शॉर्ट्स अगला फ़िल्टर कुछ ऐसा है जिसे मैंने स्वयं व्यक्तिगत रूप से उपयोग नहीं किया है, लेकिन कई मुद्रा व्यापारी इसके लिए शपथ लेते हैं। इस ट्रेडिंग प्रतिबंध का आवेदन बहुत सरल है। यदि कीमतें वर्तमान में दैनिक खुले से ऊपर कारोबार कर रही हैं, तो आपको 10 के साथ विदेशी मुद्रा शुरू करो लंबी स्थिति शुरू करने की अनुमति है। यदि हम खुले में व्यापार कर रहे हैं, andrew mitchem forex ट्रेडिंग कोच केवल छोटे ट्रेडों को ही लिया जाना चाहिए। व्यापारियों के बीच इस बात पर मतभेद हैं कि दैनिक खुले के रूप में क्या होता है। कुछ सबसे सामान्य विदेशी मुद्रा दैनिक शुरुआती समय का विदेशी मुद्रा सहसंबंध सूचक mq4 करना पसंद करते हैं, न्यूयॉर्क करीब। यह तब है जब अधिकांश खुदरा विदेशी मुद्रा दलाल दैनिक रोलओवर का संचालन करेंगे। न्यूयॉर्क 17:00 स्थानीय समय पर बंद होता है, यह यूके में 22:00 और अधिकांश यूरोप में 23:00 है। अन्य लोग लंदन ओपन को to दैनिक ओपन के रूप में उपयोग करना पसंद करते हैं क्योंकि लंदन सत्र फॉरेक्स डे का सबसे व्यस्त समय है। आप जो भी विकल्प चुनते हैं, कम से कम एक आंशिक बैकटेस्ट करना सुनिश्चित करें और अकेले ut 'आंत पर न जाएं। ऊपर दिया गया चार्ट हमारे 8 जनवरी के लंदन ओपन को दैनिक ओपन के अतिरिक्त फिल्टर के साथ दिखाता है। EUR USD को न्यूयॉर्क बंद आधिकारिक फॉरेक्स डे ओपन में 1.

3614 पर उद्धृत किया गया था। एलओयू पर, कीमतें 1. 36168 पर केवल 2. 8 पिप्स से अधिक कारोबार कर रही थीं। इस मामले में, यह ज्यादा मायने नहीं रखता है कि हम रोजाना कौन सा खुला इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि कीमतें 1. 3614 से नीचे कारोबार कर रही थीं, हम केवल छोटे ट्रेडों को ही लेंगे। यह हारने वाले लोंगो में से अधिकांश को छान देगा। जिन 3 छोटे ट्रेडों को लिया गया है, उन्हें फ़िल्टर नहीं किया जाएगा, 2 प्लस में समाप्त हो गए हैं। दीर्घकालिक प्रवृत्ति पर ध्यान दें अगला उपयोगी संकेत इस पर ध्यान देना हैलंबी अवधि की प्रवृत्ति। उच्च समय सीमा के आंदोलन में अक्सर कम समय सीमा पर प्रदर्शित होने वाली प्रवृत्ति 'ओवरराइड' होगी। इसके अलावा, बहुत सी चालें जो छोटी समयावधि में सबसे लंबे समय तक प्रवृत्ति पर काउंटर चलाती हैं, वे फ़िज़ल आउट हो जाती हैं और उन्हें केवल cheap सस्ते पर फॉरेक्स में पैसा खोने से टैक्स रिटर्न प्रभावित होता है में सिग्नल फॉरेक्स ग्रांटिस दन अकुरात के अवसरों के रूप में देखा जाता है। लेकिन इसे एक उदाहरण के साथ प्रदर्शित करते हैं। ऊपर दिया गया चार्ट डेली चार्ट पर 56 ईएमए सेटअप दिखाता है। हमने 8 जनवरी को एक पीले रंग की आयत के साथ चिह्नित किया था ताकि इसे स्पॉट करना आसान हो सके। ध्यान दें कि यूरो पहले से ही इस तिथि तक कैसे नीचे चल रहा था। 5 एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज 6 ईएमए से नीचे कारोबार कर रहा है और कीमतें भी नीचे जा रही हैं। इस प्रकार, हम केवल 8 जनवरी को शॉर्ट्स लेने में सहज हो सकते हैं। जैसा कि इस चार्ट के साथ-साथ हमारे पिछले उदाहरणों से भी देखा जा सकता है, यह कॉल मुद्रा जोड़ी को दोनों तरीकों से व्यापार करने की तुलना में अधिक लाभदायक नहीं होगी। EUR USD ने इस कारोबारी दिन 40 पिप्स खो दिए। उच्च समय सीमा पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर उच्च समय सीमा पर समर्थन और प्रतिरोध स्तर कुछ ऐसी चीजें हैं जिन पर आपको हमेशा ध्यान देना चाहिए, भले ही आप केवल निचले समय सीमा चार्ट का व्यापार करते हों। ये स्तर मूल्य चाल के तरीके को महत्वपूर्ण रूप से dtr विदेशी मुद्रा कर सकते हैं। समय सीमा जितनी अधिक होगी, उतनी ही कम TFs पर प्रभाव पड़ेगा। नीचे दिया गया चार्ट यूरो डेली चार्ट को फिर से दिखाता है, इस बार हमने 1.

3570 के स्तर को चिह्नित किया। यह पिछले दैनिक कम है और यह भी, यदि आप चार्ट के बाईं ओर देखते हैं तो आप देख सकते हैं कि 1. 3570 भी पिछले प्रतिरोध था। ध्यान रखें, इस चार्ट पर बहुत अधिक अन्य महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तर थे लेकिन हमने इसे केवल एक को चिह्नित करने के लिए चुना क्योंकि यह एकमात्र स्तर था जो 8 जनवरी को हिट हुआ था। तो इस स्तर तक पहुंचने के बाद मूल्य की प्रतिक्रिया कैसे हुई. अगला चार्ट यह दिखाता है। पहला संकेत एक खरीद था। यदि हमने अपने सुझाव का उपयोग केवल लंबी अवधि के ट्रेडों में करने के लिए किया है, तो हमें 8 जनवरी को कोई भी समय नहीं लगेगा। इसके अलावा, लंदन ओपन और न्यू यॉर्क में दोनों कीमतों के मुकाबले एकल मुद्रा NY ओपन में 1.

3588 पर कारोबार कर रही थी। यदि आपने इन दोनों में से किसी भी फ़िल्टर का उपयोग किया है तो आप लंबे सिग्नल को पास देकर खुले में अपने आप को एक संभावित नुकसान से बचा सकते हैं। जैसा कि नीचे दी गई तस्वीर स्पष्ट रूप यूएसडी विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति प्रदर्शित करती है, यूएस ओपन (15:00 ब्रोकर समय) के लंबे समय बाद तक EUR USD ने गोता नहीं लिया। लेकिन नीचे की ओर गिरने से रोक दिया गया था, आपने अनुमान लगाया कि पिछला प्रतिरोध अब 1. 3570 पर समर्थन में बदल गया है। वास्तव में, न केवल इस स्तर ने बिक्री के हमले को रोक दिया, बल्कि इसने यूरोप की आम मुद्रा को भी उच्च स्थान दिया। 1. 3570 से टकराने के दो घंटे से भी कम समय के बाद, यूरो लंदन ओपन (1.

36168) और NY बंद (1. 3614) दोनों के ऊपर 1. 3617 पर कारोबार कर रहा था। विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई स्केलिंग: निश्चित गाइड (2017 अद्यतन) स्कैल्प ट्रेडिंग कमाल की है। मूल्य कार्रवाई व्यापार कमाल है। लेकिन जब आप दोनों को मिलाते हैं.

ठीक है तो आप आसानी से 1, 5 और 15 मिनट के चार्ट में मूल्य सबसे अच्छा लाइव ट्रेडिंग फॉरेक्स का उपयोग कर सकते हैं। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हालांकि, स्कैल्प ट्रेडिंग इतनी तेजी से होती है कि यह भारी हो सकती है। इसलिए आपको सही तरीके से स्कैल्प बनाने की जरूरत है। इस मार्गदर्शिका में मैं आपको वह सब कुछ सिखाने जा रहा हूँ जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए विदेशी मुद्रा में व्यापार. मूल्य क्रिया क्या है. स्टॉप, लक्ष्य और अधिक अध्याय 1: मूल्य क्रिया क्या है. मूल्य कार्रवाई व्यापार आपको संकेतक का उपयोग किए बिना विदेशी मुद्रा बाजार का विश्लेषण करने की अनुमति देता है। संकेतक के बजाय आप व्यापारिक निर्णय लेने के लिए मोमबत्तियों, समर्थन और प्रतिरोध, और अन्य चार्ट विश्लेषण का उपयोग करते हैं। स्कैल्प ट्रेडिंग के लिए मूल्य कार्रवाई सही है क्योंकि यह आपको त्वरित व्यापार निर्णय लेने की अनुमति देता है। मैंने यहां मूल्य एक्शन बेसिक्स को कवर नहीं किया है, यदि आप मूल बातें सीखना चाहते हैं, तो मेरी मुक्त मूल्य एक्शन रणनीति देखें। मुद्दा यह है कि मूल्य कार्रवाई विश्लेषण आपको उच्च सटीकता के साथ भविष्यवाणी करने की अनुमति देता है कि कीमत, खरीदारों या विक्रेताओं का नियंत्रण रखने वाले समझ के द्वारा आगे क्या करेंगे। यदि खरीदार नियंत्रण में हैं, तो आप खरीदना चाहते हैं। यदि विक्रेता नियंत्रण में हैं, तो आप बेचना खरीदें जादू विदेशी मुद्रा हैं। यह सब बहुत सरल लगता है.

ठीक है, कुछ newbies मूल्य कार्रवाई को और अधिक कठिन बना देते हैं जितना कि यह होना चाहिए। तो चलिए मैं आपको एक ऐसा रहस्य बताता हूं जो आपको एक बेहतर मूल्य एक्शन व्यापारी बनने में मदद करेगा। मूल्य के नियंत्रण में कौन है. मूल्य के नियंत्रण में कौन है. व्यापार मूल्य कार्रवाई के दौरान वे पांच शब्द महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपने आप से यह सवाल पूछते हैं कि हर बार जब आप किसी चार्ट को देखते हैं, तो आप एक बेहतर व्यापारी होंगे। मैं अपना अधिकांश व्यापार बड़े समय के फ्रेम पर करता हूं, और यहां तक कि उन बड़े समय के फ्रेमों पर भी मैं लगातार खुद से पूछता हूं कि "मूल्य नियंत्रण में कौन है?" यह एक सरल प्रश्न मुझे लाभदायक बनाता है और यह मुझे गलतियाँ करने से रोकता है। और यहाँ क्यों है। प्रश्न के केवल तीन संभावित उत्तर थे.

   खरीदार नियंत्रण में हैं।    विक्रेता नियंत्रण में हैं।    मूल्य अनिर्दिष्ट है। यदि आप एक छोटा व्यापार करते हैं जिसे आप दर्ज करना चाहते हैंऔर आप अपने आप से पूछते हैं कि "कीमत के नियंत्रण में कौन है?" नहीं, बिल्कुल नहीं, अगर खरीदार नियंत्रण में हैं तो आप अभी तक बेचना नहीं चाहते हैं। अपने आप से पूछना "जो मूल्य के नियंत्रण में है" ब्रिटेन में विदेशी मुद्रा व्यापार कर मुक्त है मूल्य के बारे में सोचने के लिए मजबूर करता है। यह आपको मूल्य का सही विश्लेषण करने के लिए मजबूर करता है। जल्दबाजी में निर्णय लेने के बजाय, आप खुद को एक सूचित निर्णय लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं। विदेशी मुद्रा डेमो खाता कोई पंजीकरण नहीं, यदि मैं 12 घंटे चार्ट का व्यापार करते समय खुद से वह प्रश्न पूछूं। कल्पना कीजिए कि जब मैं 5 मिनट के चार्ट को स्केल करता हूं, तो यह कितना महत्वपूर्ण है; जब मेरे पास ट्रेडिंग निर्णय लेने के लिए केवल 30 सेकंड का समय होता है। इसलिए, यदि आप मेरी विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई स्केलिंग रणनीति का व्यापार करना चाहते हैं, तो उस प्रश्न को याद रखें। मूल्य के नियंत्रण में कौन है.

जल्दी और प्रभावी ढंग से उस प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। और, यह बहुत तनावपूर्ण भी है, जो मुझे मेरे अगले बिंदु पर लाता है। स्कैल्प ट्रेडिंग एंड प्राइस एक्शन तो स्केल ट्रेडिंग और मूल्य कार्रवाई इतनी अच्छी तरह से एक साथ काम क्यों करते हैं. मूल्य एक्शन ट्रेडिंग के बारे में है जो अभी मूल्य के साथ काम कर रहा है, इसलिए आप उच्च सटीकता के साथ भविष्यवाणी कर सकते हैं कि यह आगे क्या करेगा। स्केल ट्रेडिंग उसी चीज़ के बारे में है। एक खोपड़ी व्यापार आम तौर पर केवल 5-30 मिनट तक रहता है। इसलिए, प्रभावी ढंग से स्केल करने के लिए आपको यह विश्लेषण करने की आवश्यकता है कि अभी क्या मूल्य है, और यह अगले 30 मिनट या इसके बाद क्या करेगा। तो, संकेतक के बारे में क्या.

अधिकांश व्यापारी स्केलिंग के लिए संकेतक का उपयोग करते हैं, जो एक बुरा विकल्प है। संकेतकों के साथ समस्या यह है कि वे से पिछड़ जाते हैं। केवल एक साथ अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए स्कैल्प ट्रेडिंग और पिछड़ापन नहीं है। स्केलिंग के लिए त्वरित विश्लेषण, त्वरित निर्णय और त्वरित व्यापार की आवश्यकता होती है। और इसके मूल में, मूल्य कार्रवाई व्यापार सभी गति और दक्षता के बारे में है। अध्याय 2: स्केलिंग के लिए राइट माइंडसेट माइंडसेट (ट्रेडिंग मनोविज्ञान) व्यापार में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी रणनीति हो सकती है, लेकिन अगर आपकी मानसिकता गलत है, तो आप असफल होंगे। और यह विशेष रूप से सच है जब स्कैल्प ट्रेडिंग। ट्रेडिंग के तीन मुख्य कौशल नए व्यापारियों को लगता है कि रणनीति व्यापार में सबसे महत्वपूर्ण कौशल है। सच्चाई यह है कि ट्रेडिंग तीन मुख्य कौशल में टूट जाती है आपको एक सफल व्यापारी होने के लिए इन तीनों कौशल में महारत हासिल करने की आवश्यकता है। इस लेख में मैं इन कौशलों को शामिल करूंगा क्योंकि वे स्कैल्प ट्रेडिंग से संबंधित हैं। और इस अध्याय में मैं व्यापारिक मनोविज्ञान को कवर करूंगा। आप सोच सकते हैं कि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप किसी जीवित व्यक्ति के लिए विदेशी मुद्रा की खरीद कर रहे ओबीसी बैंक मलेरिया फॉरेक्स रेट, तो आप करें.

ट्रेडिंग मनोविज्ञान रणनीति से अधिक महत्वपूर्ण है अगर मैंने एक नए व्यापारी को 80 जीत दर के साथ एक सफल स्केलिंग रणनीति दी, तो वे संभवतः पैसे खो देंगे। हां, ऐसी शक्तिशाली ट्रेडिंग रणनीति के साथ भी वे पैसे खो देंगे। क्योंकि एक अच्छी रणनीति होने के बजाय ट्रेडिंग करना अधिक है। क्या आपने कभी बोरियत से व्यापार किया है. क्या आपने कभी डर से जल्दी व्यापार बंद कर दिया है. क्या आपने कभी इस उम्मीद में हारने वाले व्यापार पर कब्जा कर लिया है कि वह घूम जाएगा. ये सभी सामान्य गलतियाँ हैं जो नए व्यापारी करते हैं। और ये गलतियां धीरे-धीरे एक व्यापारी की जीत दर, विश्वास और लाभ को खा जाती हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता पैसे की विदेशी मुद्रा आपकी रणनीति कितनी अच्छी है, विदेशी मुद्रा फ्लेक्स माइक्रो आप व्यापार के तनाव को नहीं संभाल सकते हैं, तो आप पैसे खो देंगे। सफल स्केलपर्स यह जानते हैं, और वे अपनी ट्रेडिंग मनोविज्ञान पर उतना ही ध्यान केंद्रित करते हैं जितना कि वे अपनी रणनीति पर करते हैं। तो आप अपने व्यापारिक मनोविज्ञान को कैसे प्राप्त करते हैं.

अपनी ट्रेडिंग मनोविज्ञान में सुधार करने का एक सरल तरीका अधिकांश लोग अपने व्यापारिक मनोविज्ञान को बेहतर बनाने के लिए फैंसी ट्रिक्स या शॉर्टकट चाहते हैं और यह सिर्फ यथार्थवादी नहीं है। p यदि आप अपने व्यापारिक मनोविज्ञान में सुधार करना चाहते हैं, तो यह कड़ी मेहनत और समय लेने वाला है। तो इसे करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है. वैसे मैं इस वीडियो शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा जेम्स स्टुअर्ट यह सब कवर करता हूं। वीडियो जोखिम प्रबंधन के साथ-साथ व्यापार मनोविज्ञान को भी कवर करता है, लेकिन दोनों इतने परस्पर जुड़े हुए हैं कि वे लगभग एक ही चीज हैं। वीडियो को बारीकी से देखें और बेहतर खोपड़ी व्यापारी होने के लिए इन चीजों को लागू करें। अधिक वीडियो के लिए मेरे YouTube चैनल की सदस्यता लें। अध्याय 3: प्राइस एक्शन स्केलिंग बेसिक्स ट्रेडिंग प्राइस एक्शन सेटअप से पहले आपको मूल बातें जानना आवश्यक है। हालांकि चिंता की बात नहीं है, यह स्केलिंग रणनीति सीखने और उपयोग करने के लिए बहुत सरल है। व्यापार को प्रभावी ढंग से करने के लिए आपको यह जानने की जरूरत है कि दो चीजें कैसे करें:    स्थान और समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र रखें।    छोटे समय के फ़्रेम पर निरंतरता की पहचान करें। और यही मैं इस अध्याय में शामिल करूंगा। बड़े समय के तख्ते पर मैं उलटा कारोबार करने में माहिर हूं। मैं समर्थन और प्रतिरोध के क्षेत्रों से मूल्य एक्शन आधारित उलटफेर करता हूं। छोटे समय के फ्रेम पर उलट-फेर बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। इसका कारण यह है कि उलटा व्यापार सटीक क्षण की पहचान करने पर निर्भर करता हैजिसमें एक प्रवृत्ति मर जाती है। छोटे समय के तख्ते पर एक प्रवृत्ति की मृत्यु को प्रभावी ढंग से पहचानने के लिए बहुत अधिक शोर है। तो फॉरेक्स प्राइस एक्शन स्केलिंग के लिए एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता है। हम ट्रेडिंग ट्रेंड कंटिन्यू रहेंगे। हम मूल्य कार्रवाई संकेतों के लिए देख रहे हैं जो संकेत देते हैं कि एक प्रवृत्ति मजबूत है। हम तब एक निरंतरता का व्यापार करेंगे जब कीमत समर्थन या प्रतिरोध के क्षेत्र में वापस खींचती है। यह सरल लग सकता है लेकिन यह बहुत तनावपूर्ण है। इस रणनीति का एक प्रमुख घटक यह है कि आपको न्यूनतम पर 1: 3 के अनुपात को पुरस्कृत करने का जोखिम बनाए रखना चाहिए। तो, atr अवधि विदेशी मुद्रा बातों का योग करें।    हम केवल समर्थन और प्रतिरोध के क्षेत्रों से खोपड़ी ट्रेडों में विदेशी मुद्रा बाजार के उद्घाटन के समय क्रिसमस करेंगे।    हम केवल व्यापार प्रवृत्ति जारी रखेंगे।    यदि हमारा लक्ष्य हमारे स्टॉप से 3x बड़ा है, तो हम केवल एक व्यापार में प्रवेश करेंगे। वह तीसरा बिंदु तनावपूर्ण है। जब कोई व्यापार लक्ष्य से दो पिप्स होता है और फिर पांच पिप्स को उलट देता है.

तो कई लोग इसे बंद कर देते हैं। आप ऐसा नहीं कर सकते, आपको 1: 3 अनुपात बनाए रखना चाहिए। यहां तक कि अगर इसका मतलब है कि आपका स्टॉप हिट हो रहा है, तो आपको 1: 3 पर रहना होगा। मैं इसे बाद में और अधिक विस्तार से बताऊंगा। अभी के लिए, आइए वास्तविक विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई स्केलिंग रणनीति देखें। समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र आपको समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को स्वयं खींचने की आवश्यकता होगी। हालांकि चिंता मत करो, यह बहुत आसान है। चलो समर्थन और प्रतिरोध के दो सुनहरे नियमों के साथ शुरू करते हैं। ये नियम केवल विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई को स्केल करने के लिए लागू नहीं होते हैं, उनका उपयोग मेरे सामान्य समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के लिए भी किया जाता है:    हालिया डेटा हमेशा अधिक महत्वपूर्ण होता है। हमेशा।    बाती के उछाल की तुलना में शरीर के बाउंस अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। नियम बहुत सरल है। समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को रखते समय, ताजा डेटा हमेशा पुराने डेटा से बेहतर होता है। यह छोटे समय के फ्रेम पर और भी सच है। बीस मिनट पहले हुई मूल्य कार्रवाई संरचनाएं दो दिन पहले हुई संरचनाओं की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। इसलिए समर्थन और प्रतिरोध करते समय, सुनिश्चित विदेशी मुद्रा तमाप कि आपने हाल के डेटा को प्राथमिकता दी है। आमतौर पर शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़े केवल अंतिम को देखता हूं। नियम दो को समझना थोड़ा कठिन हो सकता है। मैं इसे नीचे दिए गए उदाहरणों में और अधिक विस्तार से बताऊंगा। तीन चरणों की प्रक्रिया में ब्रेक सपोर्ट और रेजिस्टेंस प्लेसमेंट को नीचे आने दें। समर्थन और प्रतिरोध रखने का पहला चरण आपके चार्ट पर बाउंस की पहचान करना है। आदर्श रूप से आप चाहते हैं कि कई बाउंस उस लाइन को अच्छी तरह से ऊपर उठाएं। नीचे एक AUD USD 5 मिनट का चार्ट है। मैंने स्पष्ट उछाल के तीन सेटों पर प्रकाश डाला है। निचले सेट एक समर्थन क्षेत्र को चिह्नित करते हैं, उन्हें हरे रंग में हाइलाइट किया जाता है। उच्च सेट एक प्रतिरोध क्षेत्र को चिह्नित करते हैं, उन्हें लाल रंग में हाइलाइट किया जाता है। बाउंस हमेशा यह स्पष्ट नहीं होगा। हालांकि, जितना अधिक स्पष्ट होगा क्षेत्र उतना ही मजबूत होगा; इसलिए आपको केवल सबसे प्रमुख बाउंस की पहचान करने की कोशिश करनी चाहिए। 2 बाउंस को जोड़ने के लिए एक रेखा खींचें एक बार जब आप कई बाउंस की पहचान कर लेते हैं, तो उनके बीच एक क्षैतिज रेखा खींच दें और उनसे जुड़ जाएं। अब आप समर्थन प्रतिरोध क्षेत्रों के साथ ऊपर से AUD USD छवि देख सकते हैं। यह वास्तव में सरल है। आप मजबूत उछाल की तलाश करते हैं और वहां लाइनें लगाते हैं। बड़े समय के फ्रेम पर समर्थन और प्रतिरोध अधिक जटिल हो सकते हैं। हालांकि, 5 मिनट शीर्ष कारण विदेशी मुद्रा व्यापारी ट्रेडों को खोने में विफल होते हैं चार्ट पर, यह वास्तव में आसान है। अब नियम दो याद है.

बाक्स बाउंस की तुलना में बॉडी बाउंस अधिक महत्वपूर्ण हैं. आप ऊपर दी गई इमेज में देखेंगे कि मैं अपनी लाइन कैंडल बॉडीज पर लगाता हूं, न कि विक्स में। मुझे विक्स पर समर्थन और प्रतिरोध रखना पसंद नहीं है। मैं अपना समर्थन और प्रतिरोध करना पसंद करता हूं जहां मोमबत्तियां बनने की संभावना है। मैं समर्थन और प्रतिरोध प्लेसमेंट पर एक वीडियो जोड़ने पर विचार कर रहा हूं। यदि आपको इस विषय को स्पष्ट करने के लिए एक वीडियो की आवश्यकता हो तो मुझे यह बताने के लिए स्वतंत्र महसूस करें कि मुझे कोई ईमेल भेजना है। स्थान परिवर्तन जारी रखना आपको अब इस बात की अच्छी समझ होनी चाहिए कि समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को कैसे रखा जाए। अगला कदम वास्तव में व्यापार सेटअप ढूंढना है। और मैं आपको ठीक वैसा ही दिखाने जा रहा हूं। हालांकि एक छोटी सी समस्या हो सकती है। यदि आप कैंडलस्टिक पैटर्न और ट्रेंड बेसिक्स को नहीं समझते हैं, तो नीचे दी गई सामग्री समझ में नहीं आ सकती है। यदि आप पाते हैं कि आपके नीचे दिए गए अवधारणाओं से जूझ रहे हैं, तो विदेशी मुद्रा शिक्षा अनुभाग में मेरी मूल्य कार्रवाई की मूल बातें पर जाएं। वहाँ मैं बुनियादी मूल्य कार्रवाई और कैंडलस्टिक पैटर्न अवधारणाओं को कवर करता हूं। एक बार जब आप उन अवधारणाओं को समझ लेते हैं, तो नीचे दी गई सामग्री आसान हो जाएगी। एक रुझान निरंतरता जैसा दिखता है मुझे यकीन है कि आपने पुरानी कहावत सुनी होगी, "प्रवृत्ति आपकी मित्र है"। वैसे इस मामले में यह कहावत सच है। हम प्रवृत्ति को निर्धारित करने के लिए मूल्य कार्रवाई का उपयोग करना चाहते हैं, एक अच्छी प्रविष्टि प्राप्त करें और इसे थोड़ी देर के लिए सवारी करें। आपको पहले से पता होना चाहिए कि एक प्रमुख प्रवृत्ति की पहचान कैसे करें, मैं इसके बारे में उपरोक्त शिक्षा खंड में बात करता हूं। लेकिन रुझानों के बारे में बात यह है कि वे शायद ही कभी, अगर कभी, चिकनी हैं। यदि विक्रेता पांच पर 24 घंटे के लिए मूल्य नियंत्रित करते हैंमिनट चार्ट (288 मोमबत्तियाँ) की कीमत 288 मोमबत्तियों के लिए हर मोमबत्ती को आसानी से नीचे ले जाती है। रुझान इस तरह से चलते हैं: देखें कि कैसे विक्रेता इसे तोड़ने के बाद पूर्व समर्थन को वापस धक्का देते हैं.

(हरे रंग में चिह्नित) कि एक प्रवृत्ति कैसे काम करती है। एक मंदी की प्रवृत्ति में, विक्रेता कीमत के पूर्ण नियंत्रण में हैं। खरीदार हर समय नियंत्रण रखने की कोशिश करते हैं। कभी-कभी खरीदार कुछ समय के लिए नियंत्रण कर लेते हैं लेकिन विक्रेता नियंत्रण हासिल कर लेते हैं और नीचे ट्रेंड करते रहते हैं यहां बताया गया है कि व्यापार निरंतरता कैसे चलती है। नीचे दी गई छवि एक GIF है, यह एक वीडियो की तरह चलेगा और आपको दिखाएगा कि व्यापार निरंतरता कैसे काम करता है। मूल अवधारणा प्रवृत्ति के साथ व्यापार करना है। समर्थन और प्रतिरोध के साथ कैंडलस्टिक विश्लेषण का उपयोग करना आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या प्रवृत्ति अभी भी जीवित है। यदि प्रवृत्ति अभी भी जीवित है, तो आप एक त्वरित 10-20 पिप्स के लिए एक व्यापार दर्ज करते हैं। अब, कुछ विस्तार से व्यापार के उदाहरण देखें। अध्याय 4: जोड़े, फैलाव, स्टॉप और लक्ष्य अब जब आप मूल्य कार्रवाई की मूल बातें जान लेते हैं, तो विवरणों को बताने का समय आ जाता है। जोड़े, फैलाव, ठहराव और लक्ष्य सभी इस स्केलिंग रणनीति का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आपके स्टॉप और लक्ष्य विशेष रूप से उस बिंदु पर होने की आवश्यकता है यदि आप मूल्य कार्रवाई स्केलिंग से सबसे अधिक प्राप्त करना चाहते हैं। तो चलिए अध्याय 4 में इस सब पर एक नज़र डालते हैं। आपके द्वारा व्यापार किए जाने वाले जोड़े आमतौर पर उनके प्रसार से निर्धारित होंगे। इस रणनीति के लिए सामान्य स्टॉप लॉस 5-10 पिप्स है। इसलिए आपको लाभदायक होने के लिए जोड़े को बहुत तंग फैलाने की आवश्यकता है। आपका प्रसार आपके स्टॉप में शामिल होना चाहिए। दो पाइप फैलने के साथ, आप कुछ ट्रेडों पर तीन पाइप स्टॉप को समाप्त करेंगे, जो कि बस व्यवहार्य नहीं है। यहां उन जोड़ियों की एक सूची दी गई है जिन्हें मैं इस रणनीति के साथ व्यापार करता हूं। निश्चित रूप से तंग फैलाव वाले अन्य जोड़े हैं। हालाँकि, मैं ऊपर वालों से चिपकता हूं क्योंकि वे मेरे लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। 5 मिनट के चार्ट पर मूल्य कार्यों के बारे में एक शिक्षित अनुमान लगाने के दौरान, यह स्पष्ट रूप से सही नहीं है। आप पाएंगे कि आप समय के 50 -60 सही हैं। हालाँकि, सही होना कोई मायने नहीं रखता। याद रखें कि मैंने कैसे कहा कि आपके अनुपात को पुरस्कृत करने का जोखिम न्यूनतम 1: 3 होना चाहिए.

इनाम के लिए नंगे न्यूनतम 1: 3 जोखिम के साथ व्यापार करें, आपको सही समय पर तोड़ने के लिए केवल 25 होने की आवश्यकता है। यदि आप सही समय का 33 हैं, तो आप लाभ कमा रहे हैं। इस रणनीति के साथ अनुपात को इनाम देने का मेरा वास्तविक जोखिम 3. 7 तक है क्योंकि कुछ ट्रेडों में 1: 5 अनुपात है। इसका लगभग मतलब है कि मैं 75 गलत हो सकता हूं और अभी भी टूट सकता हूं। इस रणनीति के साथ गणित आपके पक्ष में है। आप एक शिक्षित अनुमान बनाने के लिए अपनी समझ या मूल्य कार्रवाई का उपयोग करते हैं। जब तक यह अनुमान सही समय का 50 है, तब तक आपको लाभ कमाना चाहिए। जब तक आप वास्तव में इनाम अनुपात के लिए 1: 3 जोखिम से चिपके रहते हैं, आपको अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। p हालांकि यह समस्या है। यदि आपका ट्रेडिंग मनोविज्ञान अच्छा नहीं है, तो आप शायद इस रणनीति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा गड़बड़ कर देंगे, अनुपातों को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम। स्टॉप और लक्ष्य बहुत सरल हैं। आम तौर पर मेरा स्टॉप 5 पिप्स है और मेरा लक्ष्य 15 पिप्स है। यदि एक जोड़ी तेजी से आगे बढ़ रही है और एक 5 पाइप स्टॉप बहुत तंग है, तो मैं अपने स्टॉप को 10 पिप्स तक बढ़ा सकता हूं और मेरा लक्ष्य 30 पिप्स तक। लक्ष्य और स्टॉप इस रणनीति का सबसे व्यक्तिपरक हिस्सा हैं। जब आप पहली बार शुरू करते हैं तो आपको 5 पाइप स्टॉप और 15 पाइप टारगेट से चिपके रहना चाहिए। जैसा कि आप उस रणनीति से परिचित हो जाते हैं जब आप समझेंगे कि थोड़ा बड़ा लक्ष्य का उपयोग कब करना है और बंद करना है। अध्याय 5: विदेशी मुद्रा मूल्य एक्शन स्केलिंग रणनीति अब तक आपको यह समझना चाहिए कि व्यापार कैसे करना है और इसे कैसे व्यापार करना है। तो आइए कार्रवाई में स्केलिंग रणनीति के उदाहरण देखें। वास्तविक उदाहरणों में मैं आपको असली खोपड़ी ट्रेडों के माध्यम से ले जाता हूं जो मैंने चरण-दर-चरण उठाए। अब आप जानते हैं कि समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र कैसे रखें। आप यह भी जानते हैं कि एक प्रवृत्ति निरंतरता कैसी दिखती है। इस रणनीति को व्यापार करने के लिए आपको बस इन दो चीजों को एक साथ रखना होगा। अब मैं आपको यह दिखाने जा रहा हूं कि बहुत सारे उदाहरणों के साथ यह कैसे करना है। हम शुरू करेंगे और AUD USD लघु व्यापार: ऊपर की छवि में आप AUD USD एक डाउनट्रेंड में हैं। हरे रंग में चिह्नित उछाल के आधार पर समर्थन का एक क्षेत्र 0.

7633 पर रखा गया है। विक्रेता 0. 7633 पर समर्थन तोड़ने का प्रबंधन करते हैं। खरीदार मूल्य का संक्षिप्त नियंत्रण लेते हैं और इसे पूर्व 0. 7633 समर्थन क्षेत्र तक धकेल देते हैं। खरीदार 0. 7633 क्षेत्र के ऊपर बंद करने के लिए कई प्रयास करते हैं। चूंकि खरीदार 0. 7633 क्षेत्र से ऊपर नहीं जा सकते हैं, इसलिए एक छोटा व्यापार दर्ज किया जाता है। शॉर्ट में प्रवेश किया जाता है क्योंकि कीमत नीचे चल रही है और यह स्पष्ट है कि खरीदार कीमत का नियंत्रण वापस नहीं पा सकते। यह एक प्रवृत्ति निरंतरता है। एक अच्छे व्यापार के ऊपर सेटअप क्यों है.

ठीक है, चलो सेटअप पर कुछ त्वरित और सरल जोखिम विश्लेषण करते हैं। यह विश्लेषण तब किया जाएगा जब कीमत प्रतिरोध क्षेत्र को मारती है और इसके ऊपर टूटने के लिए संघर्ष करती है।    प्रमुख प्रवृत्ति मंदी है, यह इंगित करता है कि विक्रेता मूल्य (विक्रेताओं के लिए एक बिंदु) के नियंत्रण में हैं खरीदारों ने प्रतिरोध में मामूली उलटफेर किया, यह इंगित करता है कि खरीदारों के पास कुछ शक्ति है (खरीदारों के लिए एक बिंदु) li    मूल्य प्रतिरोध के एक मजबूत क्षेत्र पर है (विक्रेताओं के लिए एक बिंदु)    खरीदार प्रतिरोध क्षेत्र (विक्रेताओं के लिए एक बिंदु) के ऊपर बंद होने में असमर्थ हैं विक्रेताओं के पास तीन अंक हैं, खरीदारों के पास एक बिंदु है। यह जोखिम विश्लेषण बुनियादी है, हम अधिक जटिल जोखिम विश्लेषण कर सकते हैं लेकिन इस तरह की रणनीति की आवश्यकता नहीं है। यहाँ विचार सरल है। आप एक शिक्षित अनुमान लगाने के लिए मूल्य कार्रवाई विश्लेषण का उपयोग कर रहे हैं कि आगे क्या होगा। यदि विक्रेताओं के पास प्रमुख प्रवृत्ति का नियंत्रण है और खरीदार प्रतिरोध के ऊपर नहीं जा सकते हैं, तो मंदी की प्रवृत्ति जारी रहने का अच्छा मौका है। तो, आप एक शिक्षित अनुमान लगाते हैं कि विक्रेता जारी रहेंगे और आप कम करेंगे, यह लाभदायक क्यों है.

स्कैल्प व्यापार उदाहरण ठीक है, कुछ उदाहरण ट्रेडों के लिए समय। ये ट्रेड हाल ही के हैं और इन्हें या तो मेरे द्वारा लिया गया था या उन्नत पाठ्यक्रम मंच के सदस्य के द्वारा मैं जल्द ही इस रणनीति के लिए कुछ लाइव ट्रेड वीडियो की कोशिश और शूटिंग करने जा रहा हूं। जब मैं करूँगा तो मैं उन्हें यहाँ पोस्ट करूँगा। यह एक बहुत ही सरल सेट था जो प्रतिरोध के मजबूत क्षेत्र पर बना था। आप दस घंटे के दौरान 0. 7485 क्षेत्र से स्पष्ट उछाल देख सकते हैं। इन उछालों ने मुझे क्षेत्र में स्पष्ट प्रतिरोध दिखाया। मूल्य अंततः प्रतिरोध क्षेत्र के ऊपर टूट गया और प्रतिरोध समर्थन बन गया। यहां वास्तव में एक विफल व्यापार था जिसे मैं बाद में चर्चा करूंगा। 0. 7485 समर्थन क्षेत्र के नीचे मूल्य टूटने के बाद लघु व्यापार लिया गया था। ब्रेक के बाद, खरीदारों ने 0.

7485 को पीछे धकेल दिया और इसे ऊपर बंद करने की कोशिश की। यह तथ्य कि खरीदार 0. 7485 से ऊपर नहीं बंद हो सकते हैं, यह दर्शाता है कि विक्रेता मूल्य के नियंत्रण में थे और मंदी की प्रवृत्ति जारी रहेगी। एक छोटा व्यापार 0. 7482 पर ब्रिटेन के समय सुबह 07:25 पर दर्ज किया गया। स्टॉप 7 पिप्स था और लक्ष्य 21 पिप्स था। जैसा कि आप देख सकते हैं कि लक्ष्य आसानी से पूरा हो गया था। व्यापार लक्ष्य को 4 पिप्स द्वारा बढ़ाकर 25 पिप्स कर दिया गया था क्योंकि बहुत अच्छी गति थी। इस व्यापार के लिए पुरस्कृत करने का कुल जोखिम 3. 57 था, जो कि न्यूनतम 3 से ऊपर है यह व्यापार ऊपर के व्यापार से कुछ घंटे पहले शुरू हुआ। सेट अप अच्छा था लेकिन व्यापार कभी भी बंद नहीं हुआ। समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र को पिछले व्यापार के लिए छवि में पहले दो बाउंस शो के आधार पर 0.

7485 पर रखा गया था। जब खरीदारों ने प्रतिरोध मूल्य से ऊपर तोड़ दिया, तो क्षेत्र का परीक्षण करने के लिए जल्दी से वापस नीचे गिर गया विक्रेता उस क्षेत्र के नीचे बंद नहीं हो सकते थे, इसलिए सुबह ०. at४ 5: पर सुबह ५:५० बजे एक लंबा प्रवेश किया गया। व्यापार का लक्ष्य 21 पिप्स था और स्टॉप 7 पिप्स था। यह व्यापार एक घंटे से अधिक समय तक खुला रहा, लेकिन अंत में मूल्य गिर गया और स्टॉप मारा। क्या मैं इस व्यापार पर खुद को 7 पाइप नुकसान से बचाने के लिए कुछ अलग कर सकता था.

शायद मैं कर सकता था, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस रणनीति को व्यापार करने की कुंजी केवल व्यापार लेना है और इसे खेलने देना है। जल्दी ट्रेडों को बंद न करें और अपने स्टॉप को चौड़ा न करें। यदि व्यापार विफल हो जाता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह सब मायने रखता है कि आप इनाम अनुपात के लिए न्यूनतम 1: 3 जोखिम बनाए रखते हैं। यदि आप इस रणनीति के साथ एक सौ ट्रेड लेते हैं और उनमें से 60 विफल होते हैं, तो भी आप लाभदायक होंगे, एक नज़र: 60 ट्रेडों x -7 पिप्स खो -420 पिप्स 40 ट्रेडों एक्स 21 पिप्स जीता 840 पिप्स जीता 840 - 420 420 पिप्स अप यही कारण है कि 1: 3 के अनुपात को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम को बनाए रखना महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि नुकसान की तरह कोई फर्क नहीं पड़ता। ट्रेडिंग फ़ॉरेक्स सही होने के बारे में नहीं है, यह लाभदायक होने के बारे में है । एक और हालिया उदाहरण देखें। यह हालिया व्यापार उदाहरण वास्तव में दिखाता है कि यह रणनीति मनोवैज्ञानिक रूप से कठिन क्यों हो सकती है। यह आपको यह भी दिखाता है कि आपको 1: 3 के अनुपात में क्यों रहना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसा कि आप देख सकते हैं, एंट्री के लिए मूल्य वापस लेने से पहले केवल 10 मिनट के लिए व्यापार खुला था। आप इस स्थिति को कैसे संभालेंगे.

क्या आप घबराते हैं और बाहर निकल जाते हैं. क्या आप शांति से तय करते हैं कि व्यापार अब अच्छा और बाहर नहीं है. आप व्यापार को रोकते हैं। आपको अपने मूल्य कार्रवाई विश्लेषण पर भरोसा करने और 1: 3 के अनुपात में रहने की आवश्यकता है। इस तरह के ट्रेड काफी आम हैं, ट्रेड हमेशा आपके लक्ष्य को 20 मिनट के भीतर हिट नहीं करेंगे। आपको इसे कभी-कभी प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। 5-мин Скальпинг Торговая стратегия विदेशी मुद्रा स्कैल्पिंग.

बहुत अधिक सेक्स ट्रैफिकिंग, उनमें से कई अच्छे कारण के लिए तैयार किए गए हैं, और शायद। कई व्यापारियों, नौसिखियों और मध्यवर्ती व्यापारियों को समान रूप से स्केलिंग के आकर्षण से आकर्षित किया जाता है। कई लोग दावा करते हैं कि उनके ट्रेडिंग खाते में एक हजार गुना गुना है। उनमें से कुछ शुद्ध भाग्य के हैं, उनमें से कुछ झूठे दावे हैं, और उनमें से कुछ वैध रूप से लाभदायक पेशेवर व्यापारी हैं। एक लोकप्रिय छोटे कैप व्यापारी ने भी उसे 200 कर दिया ताकि कुछ महीनों के भीतर एक सौ हजार डॉलर से अधिक एक ही रणनीति बना सकें, बार-बार स्केलिंग करें। दूसरी तरफ, उनमें से कुछ ने भी स्कैल्पिंग का कड़ा विरोध किया, यह दावा करते हुए कि वह केवल अच्छे से अधिक नुकसान करता है, और कुछ हद तक वे सही भी हैं। एक के लिए, बाजार का शोर कम समय सीमा में बहुत अधिक है। बाजार के बहुत से कदम ऐसे होते हैं जो बाजार में किसी भी चीज के रूप में नहीं हो सकते हैं, छोटे समय सीमा पर महत्वपूर्ण हो सकते हैं और इससे व्यापारियों में भ्रम होता है। तेजी से निर्णय लेना स्केलिंग में महत्वपूर्ण है, और कुछ ही सेकंड में देरी से आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। इसके अलावा, कुछ ही मिनटों या कुछ सेकंड में पैसा खोना, व्यापारी के मानस के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। इसके अलावा, उच्च आवृत्ति ट्रेडिंग (एचएफटी) एल्गोरिदम कम समय सीमा चार्ट को दृढ़ता से प्रभावित करते हैं, और अक्सर खुदरा और संस्थागत व्यापारियों के लंबित आदेशों पर यह एचएफटी अल्गोस उत्पादन, विशेष रूप से बड़ी मात्रा में खोपड़ी वाले। एक हजार कटौती से मौत। तो, स्केलिंग इतनी जटिल लगती है, सही.

हालांकि, स्केलिंग से पहले एक गुण है कि स्विंग व्यापारियों के पास बस नहीं है। एक के लिए, साथ ही साथ जीवन में सब कुछ, दूर के भविष्य की तुलना में निकट भविष्य की भविष्यवाणी करना आसान है। यह अनुमान लगाना आसान है कि कुछ सेकंड या मिनटों में आपके आसपास क्या होगा, यह भविष्यवाणी करने की तुलना में कि एक सप्ताह में क्या होगा, या भविष्य में एक दिन भी। यह सिर्फ इतना है कि एक हफ्ते के अंतराल में कुछ सेकंड से ज्यादा चीजें हो सकती हैं। बाजार की विफलताएं, राजनीतिक समस्याएं, व्यावसायिक समस्याएं आदि सब कुछ जो सप्ताह के दौरान हो सकता है। लेकिन यह बहुत कम संभावना है कि यह अगले कुछ मिनटों में हो जाएगा। स्केलिंग के इस प्रमुख गुण के अलावा, स्केलिंग करने के और भी कई फायदे हैं। कसने वाले स्प्रेड का उपयोग किया जा सकता है, जो बदले में, उच्च स्थिति के आकार का अर्थ कर सकते हैं, एक ही डॉलर के आंकड़े के जोखिम में, जैसे कि आप एक ट्रेडिंग स्विंग थे। कम समय में अधिक अवसर। कोई रात जोखिम नहीं। और अधिक। इसलिए, यदि आप स्केलिंग का प्रयास करना चाहते हैं, तो यहां एक सरल रणनीति है जिसे आप शुरू कर सकते हैं। बस कुछ नियम और जाने के लिए आपके अच्छे। स्कैल्पिंग करते समय हमें जटिल प्रणालियों की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे कि मक्खी पर निर्णय लेने के दौरान बस हमें देरी और भ्रमित करने के लिए। P हमें जिस चीज़ की आवश्यकता होगी, वह है एक बुनियादी सापेक्ष शक्ति सूचक (RSI), 14 अवधियों से, फिबोनाची शासकों का उपयोग करने का एक बुनियादी ज्ञान, और एक तस्वीर पिनबार मोमबत्तियाँ क्या है की एक बुनियादी समझ। के साथ शुरू करने के लिए, पिनबार एक उलट कैंडलस्टिक पैटर्न है जो एक छोर पर एक लंबी बाती, और दूसरे छोर पर एक छोटा शरीर दिखाता है। पिनबर्स क्या महत्वपूर्ण बनाता है.

छूट की कीमत एक छोर पर लंबी बाती होने का सीधा मतलब है कि बाजार उस कीमत को खारिज कर देता है और यह संभावित उलट होने का संकेत है। यह मॉडल, अपने आप में, सही नहीं है। यदि हम पिनबार्स पर अपने निर्णयों को आधार बनाना चाहते हैं तो कई गलत संकेत मिलेंगे। हालाँकि, हम इस रणनीति के साथ गलत संकेतों को फ़िल्टर करेंगे। फाइबोनैचि शासक, यह क्या है.

सामग्री अनलॉक करने के लिए साझा करें। ) Facebook से ट्यूटोरियल डाउनलोड करें यहां क्लिक करें पैटर्न स्केलिंग रणनीति यह लेख विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए एक गाइड है। यदि आप पहले से ही फॉरेक्स स्केलिंग पर नहीं हैं। अधिकांश स्कैल्पर्स बाजारों में ट्रेडिंग में मूल्य पैटर्न से लाभ उठाने की कोशिश करते हैं। वह ब्रेकआउट के दौरान सक्रिय रहना चाहता है। एक भी प्रकार का बाज़ार नहीं है जहाँ स्कैल्पिंग को लगाया जा सके। कुछ तकनीकी पैटर्न हैं जिनकी हम यहाँ जाँच करेंगे। सबसे पहले हम ब्रेकआउट के दौरान स्केलिंग पर एक नज़र डालेंगे, और फिर अध्ययन श्रेणियों का अध्ययन करेंगे। बाद में हम शीर्ष लेख के स्तर के साथ चर्चा करेंगे। यह मामला है। यह एक सांख्यिकीय रिलीज़ है, औरकभी-कभी डेटा का एक सांसारिक टुकड़ा जो बाजार एक उत्तेजित तरीके से व्याख्या करने के लिए चुनते हैं। इन घटनाओं की विशेषता अस्थिरता में तेजी से वृद्धि है: एक मजबूत प्रारंभिक आंदोलन जिसके बाद आफ्टरशॉक्स होते हैं, इसलिए बोलने के लिए, घंटों तक चलने और झूलों और उतार-चढ़ाव उत्पन्न करते हैं जो तब स्केलपर्स द्वारा शोषित होते हैं। समाचार रिलीज के बाद में स्केलिंग को स्केलिंग में स्केलिंग से अलग किया जाता है, इसकी स्टॉप-लॉस आवश्यकता, एक व्यापार के औसत जीवन और आवश्यक जोखिम नियंत्रण के संबंध में सीमाबद्ध स्थिति। हालांकि इस तरह की स्केलिंग में मौलिक व्यापार से कुछ समानता है, वास्तव में यह विशुद्ध रूप से तकनीकी दृष्टिकोण है, और समाचार या डेटा रिलीज की वास्तविक प्रकृति या महत्व के साथ बहुत कम है। दस मिनट में आर्थिक आंकड़ों के एक टुकड़े के अर्थ का पूरी तरह से मूल्यांकन करना संभव नहीं है जहां बाजार की प्रतिक्रिया सबसे तीव्र है, और इस तरह, एक ही समय अवधि के दौरान बाजार के व्यवहार को मौलिक अर्थ देने का कोई मतलब नहीं है। यह विशेष रूप से ऐसा मामला है जब हम मानते हैं कि समाचार रिलीज को अक्सर संशोधित किया जाता है, और कभी-कभी प्रारंभिक रिलीज के बाद काफी तेजी से। (समाचार रिलीज पर व्यापार पर हमारा लेख पढ़ें) उपरोक्त ग्राफ़ में हमारे पास प्रति घंटा EURUSD चार्ट है और हाइलाइट किया गया क्षेत्र सुबह 8 बजे समाचार रिलीज के तत्काल मूल्य प्रतिक्रिया दिखाता है, इसके बाद के पैरों के द्वारा। जैसे ही समाचार का महत्वपूर्ण अंश जारी किया गया, बाजार में तेजी से बढ़ती गति उत्पन्न हुई जिसने व्यापारियों को कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका नहीं दिया। 1.

4290 के आसपास का अधिकतम मूल्य भी प्रति घंटा बार की शुरुआती कीमत थी, और इसे कभी भी संशोधित नहीं किया गया था। यह अनुमान लगाना आसान है कि रिलीज के तुरंत बाद, और तुरंत पहले की अवधि में, फैलता हुआ काफी फैल गया था, और स्केलिंग के अवसर सीमित थे। फिर भी, समाचार रिलीज के बाद तरलता बाजार में वापस आ गई, क्योंकि व्यापारियों ने अपने पदों को पढ़ने के लिए जल्दबाजी की। समाचार जारी होने के लगभग दस मिनट के भीतर स्केलिंग के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ मौजूद होंगी। समाचार ब्रेकआउट का शोषण करते समय सबसे महत्वपूर्ण नियम समाचार रिलीज के आसपास की छोटी अवधि के दौरान बाजार से दूर रहना है। जब तक कोई स्केलिंग के लिए स्वचालित साधनों का उपयोग नहीं कर रहा है, यह संक्षिप्त अवधि बहुत चिंतित है, और सूचित निर्णय की अनुमति देने के लिए अराजक है। अभी तक कम, अल्पावधि में, लेकिन स्प्रेड्स के शक्तिशाली लेकिन शक्तिशाली विस्तार से तकनीकी योजना कई बार एक असंभव काम बन जाती है। इसके बजाय, एक सफल स्केलर इस संक्षिप्त अवधि का उपयोग बाजार के संभावित दिशा की पहचान करने के लिए पदों के अनुसार प्रवेश करने से पहले करेगा। ऊपर दिए गए उदाहरण में, हम हाइलाइट किए गए क्षेत्र में चार लाल मोमबत्तियों के दौरान, चार घंटे की लंबी अवधि के लिए बाजार को स्केल करने में सक्षम होंगे। इस अवधि की अस्थिरता में पीड़ित नुकसान के खिलाफ सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका कुछ हद तक ढीले लाभ लेने के क्रम के साथ यथोचित तंग बंद का उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, यदि हम तीसरे घंटे के दौरान लगभग 1.

4250 पर एक छोटी स्थिति खोलते हैं, तो फॉरेक्स ब्रोकर को भुगतान की जाने वाली 3-पाइप प्रसार लागत के साथ, हम अपना स्टॉप लॉस 1. 4255 पर रखेंगे, जबकि हमारा लाभ लाभ क्रम में होगा लगभग 1. 4240 पर। यह स्थिति बनाए रखने के लिए 2: 1 जोखिम-इनाम अनुपात सुनिश्चित करेगा। स्कैल्पिंग पोजीशन में टाइम-स्टॉप को जोड़ना एक अच्छा विचार है। टाइम स्टॉप क्या है. यह एक प्रकार का स्टॉप ऑर्डर है जो किसी निश्चित अवधि के पूरा होने के बाद किसी स्थिति को बंद कर देगा, भले ही इसमें शामिल लाभ या हानि की राशि की परवाह किए बिना (हालांकि, संभावित नुकसान या लाभ दोनों की तुलना में कम है जो कि संकेत दिया जाएगा। रोक-हानि या लाभ के आदेश लेना)। उदाहरण के लिए, हमारे पिछले उदाहरण में, हमने अपना स्टॉप लॉस 1.

4255 रखा था, जबकि हमारा लाभ लाभ क्रम 1. 4240 था। जब हम अपने प्रारंभिक क्रम में समय-स्टॉप जोड़ते हैं, तो कहते हैं, 2 मिनट, हम व्यापार में शामिल लाभ या हानि की परवाह किए बिना इसके खुलने के दो मिनट बाद अपनी स्थिति को बंद और बाहर कर देंगे। हम समय रुकने का उपयोग क्यों करते हैं. हमने पहले परिभाषित किया था कि स्केलपर्स के रूप में हम लंबे समय तक बाजारों के संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं। लेकिन बाजार को हमारी अपेक्षाओं को सुनने की जरूरत नहीं है, और स्टॉप-लॉस और टेक-प्रॉफिट पॉइंट दोनों को लंबे समय तक (कम से कम स्केपर की दृष्टि से) हिट करने से मना कर सकते हैं। जितनी देर हम अपने आप को बाजार की चालों में उजागर करते हैं, उतनी ही तेजी से हमारी उम्मीदों के खिलाफ तेज, तेज आंदोलन होता है। इस तरह के अभद्र, लेकिन खतरनाक बाजार में पकड़े जाने से रोकने के लिए, हम समय-समय पर एक सुरक्षा वाल्व के रूप में उपयोग करते हैं, जिससे हम अपने पदों से बाहर निकल सकते हैं, अगर चीजें शुरू नहीं होती हैं जैसा कि हमने शुरू में उम्मीद की थी। समाचार ब्रेकआउट का स्केलिंग बहुत लाभदायक हो सकता है, क्योंकि स्केलर द्वारा आवश्यक सभी आदर्श स्थितियां मौजूद हैं। संक्षिप्त, बड़ी, चालें जो संक्षिप्त समय सीमा में होती हैं, जिसके दौरान स्केलपर्स खुद को बाजार में उजागर करने के लिए तैयार होते हैं, लाभदायक फॉरेक्स स्केलिंग रणनीतियों के निर्माण की अनुमति देते हैं। ख। तकनीकी ब्रेकआउट जिसे हम तकनीकी ब्रेकआउट कहते हैं, वह मामला है जहां कोई सीमा बिना किसी सीमा के टूट जाती हैस्पष्ट समाचार उत्प्रेरक। ट्रेडिंग दिवस के दौरान पूरी दुनिया में समाचार लगातार जारी किए जाते हैं, और हालांकि अक्सर दुनिया में कहीं न कहीं जारी होने वाले समाचार के एक टुकड़े के लिए मनमाने ढंग से मूल्य कार्रवाई का एक टुकड़ा टाई करना संभव होता है, यह पहचानने के लिए हमेशा व्यावहारिक नहीं होता है कि क्या कारण होते हैं किसी निश्चित या सटीकता के साथ अराजक व्यापारिक वातावरण में। ब्रेकआउट की भविष्यवाणी करने के लिए ये प्रतीत होता है कि अकथनीय, अचानक और कठिन हैं, इस पाठ में तकनीकी ब्रेकआउट कहा जाएगा। p इस तरह के ब्रेकआउट को स्केल करने के लिए सामान्य समाचार ब्रेकआउट की स्केलिंग की तुलना में बहुत अधिक रूढ़िवाद की आवश्यकता होती है। वहाँ बहुत कम स्पष्टता है कि क्या कारण है, और एक बाजार जो जल्द ही उलटा है और बहुत कम या कोई चेतावनी के साथ नीचे जा सकता है। ऐसी स्थितियों की अराजकता में फंसने से बचने के लिए, छोटे व्यापार आकार, समझदार स्टॉप-लॉस ऑर्डर, का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। इस चार्ट में हम USDJPY जोड़ी के प्रति घंटा आंदोलनों को 94.

02 और 94. 71 के बीच सीमित देखते हैं। हाइलाइट किया गया क्षेत्र उस क्षेत्र को दिखाता है जिसे हम व्यापार करना चाहते हैं। चूंकि स्थापित रेंज समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के बीच टिकी हुई है, जो केवल दो बार जांच की जाती है, हमें स्केलिंग या किसी अन्य विधि का उपयोग करके लाभ के लिए 28-29 जुलाई को विकसित होने वाली रेंज का व्यापार करने का अवसर नहीं मिला होगा। दूसरी ओर, हम 29 जुलाई को लगभग 7 बजे होने वाले ब्रेकआउट का फायदा उठाने के लिए कुछ स्केलिंग करने के लिए तैयार हैं। ब्रेकआउट की अस्थिर प्रकृति को चार्ट पर छोटे लाल तीर के बगल में हरे रंग की मोमबत्ती द्वारा प्रदर्शित किया जाता है, जहां हम बार के बंद मूल्य को प्रदर्शित प्रतिरोध रेखा से थोड़ा ऊपर दिखाते हैं। स्केलिंग उपयुक्त परिस्थितियां हैं जैसे कि क्योंकि स्केलपर्स को कीमत की अंतिम दिशा के बारे में लंबे और कठिन सोचने की आवश्यकता नहीं है। एक या दो घंटे, पांच, दस मिनट की समय सीमा में, मूल्य कार्रवाई कम या ज्यादा यादृच्छिक होती है, और इसके लिए तार्किक स्पष्टीकरण लेने की कोशिश करना बहुत समझदारी नहीं है। स्केलपर्स ऐसा करने से बच सकते हैं, और यह ब्रेकआउट परिदृश्यों में, और इसी तरह के अचानक और अप्रत्याशित बाजारों में उनका लाभ है। इस ब्रेकआउट को स्केल करते समय, हम एक चार्ट को छोटी अवधि के साथ उपयोग करते हैं, न कि प्रति घंटे के ग्राफ़ पर, जिसे हम ऊपर देखते हैं। सौभाग्य से, मूल्य चार्ट की भग्न प्रकृति हमें 5-मिनट के चार्ट को उसी तरह से व्यापार करने की अनुमति देती है, जिस तरह से हम 5-महीने के चार्ट का व्यापार करते हैं; स्केलर को केवल तकनीकी व्यापार के सामान्य नियमों को कम समय सीमा में लागू करने की आवश्यकता होती है। मुख्य मुद्दा यह सुनिश्चित कर रहा है कि आप स्केलिंग करते समय रेंज पैटर्न (या ऊपर या नीचे) के चरण के साथ प्रवृत्ति, या सामंजस्य पर सवार हैं। एक स्केलर ट्रेडिंग रेंज पैटर्न उस समय अवधि और मूल्य पैटर्न की पहचान करने की कोशिश करेगा जहां गतिविधि सबसे अधिक वश में है, और लाभ के लिए उनका शोषण करेगी। हमने पहले ही ट्रेडिंग रेंज में कुछ सामान्य अवधारणाओं पर चर्चा की है, यहाँ हम उन्हें अधिक से अधिक विस्तार से लागू करने का प्रयास करेंगे। मूल्य चार्ट भग्न के समान हैं। वे कई समय अवधि में आत्म-समान होते हैं, 30 मिनट पर मूल्य सीमा के साथ कभी-कभी 30 सेकंड चार्ट पर एक प्रवृत्ति के साथ। ट्रेडिंग रेंज में स्केलपर्स को प्रति घंटा और न्यूनतम मूल्य घटनाओं दोनों को ध्यान में रखना चाहिए। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रति घंटा चार्ट का उपयोग करेंगे कि लाभदायक अवधियों की पहचान करने और व्यापार करने के लिए अल्पकालिक मूल्य कार्रवाई का उपयोग करते हुए बाजार में समग्र गतिविधि को कम किया गया है। USDCHF जोड़ी का प्रति घंटा चार्ट स्केलपर्स के लिए एक दिलचस्प परिदृश्य प्रस्तुत करता है। कई दिनों तक चलने वाली एक बड़ी प्रति घंटा सीमा काफी मजबूत दिशात्मक आंदोलनों के लिए युग्मित है, जिसमें सफल शोषण के लिए कुछ रुझान निम्नलिखित कौशल की आवश्यकता होती है। इस स्तर पर, चार्ट में मूल्य कार्रवाई को देखते हुए, हमें खुद से सवाल पूछना चाहिए: क्या हम चार्ट की जांच करके अल्पकालिक अस्थिरता की गंभीरता का निर्धारण कर सकते हैं जो दीर्घकालिक गतिविधि दिखाते हैं.

जवाब न है। यद्यपि हम दीर्घकालिक चार्ट्स की जांच करके लघु अवधि मूल्य आंदोलनों की अंतिम दिशा निर्धारित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, प्रति घंटा चार्ट पर अस्थिरता, लघु अवधि चार्ट पर बिल्कुल नकल करने की आवश्यकता नहीं है। मूल्य एक घंटे के दौरान 100-पिप्स को स्थानांतरित कर सकता है, और चार्ट एक बड़ी हरी कैंडलस्टिक दिखाएगा, लेकिन व्यापार के अंतिम दस मिनटों में सभी बड़े आंदोलन हो सकते हैं, पिछले पचास मिनट में तड़का हुआ, और उबाऊ। शर्तेँ। दूसरे शब्दों में, स्केलर को उससे पहले की समय अवधि पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, खासकर यदि वह एक मजबूत दिशात्मक प्रवृत्ति को स्केल करने के विपरीत, यादृच्छिक मूल्य आंदोलनों का फायदा उठाने का लक्ष्य रखता है जो कि कहीं भी (रेंज ट्रेडिंग में)। उत्तरार्द्ध में, दीर्घकालिक चार्ट द्वारा प्रदान किया गया परिप्रेक्ष्य सहायक हो सकता है, लेकिन सीमा में स्केलिंग पर अत्यधिक ध्यान 1 मिनट, 5 मिनट के ग्राफ के लिए समर्पित होना चाहिए जो कि व्यापार किया जा रहा है। मूल्य से ऊपर के ग्राफ में 1.

0654, और 1. 0741 के बीच सीमित है। तीन लाल तीर हमें उन अवसरों को दिखाते हैं जहां हम आश्वस्त हो सकते हैं कि रेंज पकड़ में आएगी: जब तीसरी बार प्रतिरोध रेखा का परीक्षण किया जाता है, तो हम इसे बेचने-बेचने के लिए एक अवसर पर विचार करेंगे। जब, लगभग 27 जुलाई सुबह 5 बजेदूसरी बार और बाद में एक तिहाई के लिए समर्थन लाइन से मूल्य विद्रोह, हम बार-बार लंबे पदों की स्थापना के लिए आदर्श होने के रूप में बाजार की स्थितियों के बारे में विचार करेंगे। कई स्केलपर्स रेंज पैटर्न का दोहन करना पसंद करते हैं क्योंकि वे शांत, तनावपूर्ण स्थिति पेश करते हैं जहां विभिन्न रणनीतियों का उपयोग बड़े नुकसान के खतरे के बिना किया जा सकता है जो उच्च अस्थिरता की स्थिति में उत्पन्न होंगे। इन स्थितियों में पनपने वाले स्कैलपर्स को व्यक्तिगत ट्रेडों से कोई बड़ी उम्मीद नहीं होती है, और वे एक ट्रेंड फॉलोअर के दृष्टिकोण से "कुछ भी नहीं चल रहा है", जहां पूरी तरह से अस्पष्ट, धीमी गति से बाजारों के साथ संतुष्ट हैं। संक्षिप्त जीवनकाल के बावजूद, और अलग-अलग ट्रेडों के छोटे लाभ के बावजूद, महान लाभ प्राप्त होते हैं, क्योंकि कई घंटे व्यापारिक दिन के अंत में संयुक्त होते हैं। USDCHF जोड़ी के इस पंद्रह मिनट के चार्ट में हम एक मजबूत घंटे के रुझान का निरीक्षण करते हैं जो केवल हाइलाइट किए गए झंडे द्वारा संक्षेप में बाधित होता है। यद्यपि संरचनाएं परिपूर्ण नहीं हैं, वे निरंतरता पैटर्न के रूप में परिपूर्ण हैं, और वर्तमान में काफी, मातहत अवधि हैं जहां स्केलर अपने कौशल का परीक्षण कर सकते हैं। इस चार्ट में जिन तीन झंडों पर प्रकाश डाला गया है, उनमें से पहला और तीसरा सबसे ताम-झाम और सबसे आसान है। इन दोनों में कीमत एक साधारण सीमा में ऊपर और नीचे चलती है, और इसमें दिशात्मकता नहीं होती है। व्यापारी इस स्थिति का शोषण कैसे करता है.

संक्षेप में, हम झंडे को छोटी श्रेणी के पैटर्न के रूप में मानते हैं, जो ऊपरी और निचले हिस्से को बढ़ाते हैं, जिसका उपयोग ट्रिगर बिंदुओं के रूप में किया जा सकता है, जो हमें अपने व्यापार की दिशा को उलटने के लिए कहता है। जब मूल्य बढ़ जाता है और झंडे के ऊपरी किनारे पर पहुंच जाता है, तो हम व्यापार नहीं करेंगे, लेकिन तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि यह उलट न हो जाए और एक बिक्री आदेश संभव हो (हम ब्रेकआउट की संभावना के कारण तुरंत बिक्री आदेश दर्ज नहीं करना चाहते हैं )। उसके बाद हम स्थापित रेंज पैटर्न का फायदा उठाने के लिए छोटे और त्वरित विक्रय आदेश दर्ज करेंगे और बाहर निकलेंगे। इसके विपरीत, जब कीमत गिरती है और ध्वज पैटर्न की निचली सीमा को छूती है, तो हम तब तक प्रतीक्षा करेंगे जब तक कि यह फिर से शुरू न हो जाए, और फिर हम खरीद आदेशों के साथ बाजार को मापेंगे। जब झंडे दिखाई दे रहे हों, तो यह बाजार में बहुत सरल और आसान है। लेकिन झंडे बहुत मजबूत निरंतरता पैटर्न हैं, और हमें सावधान रहना चाहिए कि जब ब्रेक पैटर्न भंग हो जाता है और मुख्य प्रवृत्ति की गति को रास्ता देता है, तो ब्रेकआउट में न फंसें। त्रिकोण को उसी तरह से कारोबार किया जा सकता है, और किसी भी समेकन पैटर्न का उपयोग स्थापित सीमा के भीतर स्केलिंग के लिए किया जा सकता है। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, स्केल ट्रेडिंगर्स के पसंदीदा संक्षिप्त समय सीमा के अंदर आवश्यक जोखिम नियंत्रण का उपयोग करते हुए, उचित रणनीतियों के साथ, रेंज ट्रेडिंग के नियमों को लागू किया जा सकता है। जोखिम विवरण: मार्जिन पर ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा जोखिम के उच्च स्तर को वहन करती है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है। संभावना मौजूद है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा राशि से अधिक खो सकते हैं। उत्तोलन की उच्च डिग्री आपके साथ-साथ आपके लिए भी काम कर सकती है। रणनीतिक विदेशी मुद्रा स्केलिंग विदेशी मुद्रा स्केलिंग को एक त्वरित व्यापार भी कहा जा सकता है। यह एक ऐसी विधि है जहां व्यापारी अपने पदों को केवल कुछ सेकंड तक, पूरे एक मिनट तक और शायद ही कभी इससे अधिक समय तक चलने देते हैं। (एक नियम के रूप में यदि कोई व्यापारी एक या दो मिनट से अधिक समय तक स्थिति में रहता है, तो इसे अब एक स्केलिंग नहीं माना जाता है, बल्कि एक नियमित ट्रेडिंग है।) स्केलिंग का उद्देश्य एक ट्रेडिंग खाते को बहुत सीमित जोखिम में उजागर करते हुए छोटा मुनाफा कमा रहा है, जो कि एक त्वरित ओपन क्लोज ट्रेडिंग मोड के कारण है। बहुत से व्यापारियों के लिए स्केलिंग का कोई मतलब नहीं होगा, यदि वे अत्यधिक लाभकारी खातों के साथ व्यापार करने की पेशकश नहीं करते हैं। वास्तव में, अभी भी आभासी धन के बड़े फंड के साथ काम करने की क्षमता, व्यापारियों को 2-3 पाइप चाल से भी लाभ का अधिकार देता है। वे इसे कैसे करते हैं.

मान लीजिए कि एक स्केलर EUR USD के साथ 100 000 इकाइयों की ट्रेडिंग स्थिति खोलता है। प्रत्येक पाइप के लिए वह अब 10 कमाएगा. केवल 3 पाइप लाभ के साथ बंद करना इसे 30 तक लाता है - एक मिनट से भी कम समय के लिए बुरा नहीं है.

अब, आप शायद पूछेंगे विदेशी मुद्रा दलाल इसके बारे में क्या सोचते हैंक्योंकि अगर कोई स्कैपर लगातार जीतता है, तो ब्रोकर स्पष्ट रूप से कुछ नुकसान को बनाए रखेगा। यही कारण है कि अन्य लोकप्रिय चर्चा का विषय हमेशा स्केलपर्स के ध्यान में रहता है: विदेशी मुद्रा दलाल आपको बाज़ार को स्केल करने की अनुमति कैसे देगा.

जाहिर है, डीलिंग डेस्क ब्रोकर स्केलपर्स की ट्रेडिंग शैली से सहमत नहीं होंगे और सबसे अधिक संभावना है कि एक व्यापारी अपने व्यापारिक आदतों को बदलने या किसी अन्य ब्रोकर को खोजने के लिए कहेगा। लेकिन, भले ही एक स्केलर अंदर रहता है, स्केलर के प्रदर्शन को धीमा करने के लिए एक और तरीका है और यह आदेश की दीक्षा और इसकी वास्तविक भरने के बीच देरी सेट करना है। इसके पीछे कारण यह है कि सौदा करने वाले डेस्क ब्रोकर को लाभ में व्यापारी के बंद होने पर खुद के नुकसान को रोकने के लिए प्रत्येक आदेश का प्रतिकार प्रक्रिया करने के लिए समय चाहिए। स्केलिंग पर आपत्ति नहीं करने वाला ब्रोकर वह है जिसके पास स्वचालित प्लेटफ़ॉर्म को संसाधित करने वाले सर्वश्रेष्ठ ट्रेड हैं। प्रसंस्करण के माध्यम से सीधे उपयोग करना एक व्यापारी और एक बाजार निर्माता के बीच कोई हस्तक्षेप नहीं है - सॉफ्टवेयर पूरी व्यवसाय प्रक्रिया का ख्याल रख रहा है। तो, यह संभावना है कि "धीमी" व्यापार प्रसंस्करण प्लेटफ़ॉर्म के साथ ब्रोकर स्केपर की ट्रेडिंग शैली पर आपत्ति करेगा। आप स्केलिंग के बारे में कुछ और जानकारी पढ़ सकते हैं और स्केलपर्स के लिए उपयोगी टिप्स फॉर फॉरेक्स स्केलिंग और उपयोगी टिप्स के बारे में जान सकते हैं। अब, हम आपकी विदेशी मुद्रा स्केलिंग रणनीतियाँ संग्रह में आपका स्वागत करते हैं ट्रेडिंग रणनीतियों की खोज करने के लिए जिनका उपयोग विदेशी मुद्रा में स्केलिंग के लिए किया जा सकता है। विदेशी मुद्रा स्केलिंग सिस्टम विदेशी मुद्रा स्केलिंग ने आजकल उच्च लोकप्रियता प्राप्त की है। विदेशी मुद्रा स्केलिंग रणनीतियों और विचारों के हमारे स्वतंत्र और स्थिर बढ़ते संग्रह का पता लगाने के लिए हम आपका स्वागत करते हैं.

हां, असली स्केलिंग में जोखिम के साथ-साथ किसी अन्य प्रकार का व्यापार भी शामिल है। :-) कृपया, हमारी अस्वीकरण नीति पढ़ना न भूलें। संक्षेप में, विदेशी मुद्रा स्केलिंग सिस्टम आप नीचे पाते हैं यदि उपयोग किया जाता है तो व्यापारी के स्वयं के जोखिम और पूर्ण जिम्मेदारी मान लेंगे। स्केलिंग फॉरेक्स मज़ेदार है। इसे सीखें और लाभप्रद रूप से व्यापार करें. विदेशी मुद्रा को स्केल करने में सबसे अच्छा भाग्य. एडवर्ड रेवी और मेरी सबसे अच्छी विदेशी मुद्रा रणनीति टीम एक सरल स्केलिंग रणनीति आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन केवल हमारे विश्लेषण को न पढ़ें - इसे बाकी हिस्सों में रखें। आपका पूर्वानुमान हमारे प्रदाता, आईजी से मुफ्त डेमो खाते के साथ आता है, इसलिए आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो £ 10,000 आभासी निधियों से पहले से भरा हुआ है, जिसका उपयोग आप 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाजारों में व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपको वॉकर इंग्लैंड की सदस्यता दी गई है आपको प्राप्त होने वाले प्रत्येक ईमेल के पाद लेख में लिंक का पालन करके आप सदस्यता का प्रबंधन कर सकते हैं आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि हुई। कृपया बाद में पुनः प्रयास करें। अनुच्छेद सारांश: विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति बनाना एक कठिन प्रक्रिया नहीं है। आज हम स्टोचस्टिक इंडिकेटर का उपयोग करके एक सरल स्केलिंग रणनीति की समीक्षा करेंगे। विदेशी मुद्रा बाजार में स्केलिंग के अवसरों को देखने के इच्छुक व्यापारी अपने निपटान में एक पूर्ण व्यापारिक रणनीति रखने से लाभान्वित होंगे। एक रणनीति में जोड़े जा सकने वाले चरों की संख्या असीम होती है, और अक्सर स्टैंडबाय पर एक साधारण रणनीति रखना अच्छा होता है। आज हम एक सरल स्टोकेस्टिक रणनीति की समीक्षा करने जा रहे हैं जिसका उपयोग ट्रेंडिंग फॉरेक्स मुद्रा जोड़े को स्केलिंग के लिए किया जा सकता है। तो चलिए शुरू करते हैं.

किसी भी सफल ट्रेंड आधारित रणनीति का व्यापार करने का पहला चरण प्रवृत्ति का पता लगाना है. 9 पिप्स प्रति दिन है। नीचे दी गई तालिका सेटअप को सारांशित करती है: यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। स्ट्रैटेजी फॉरेक्स स्केलिंग शुरुआती और अनुभवी विदेशी व्यापारियों के लिए सरल और उन्नत स्केलिंग रणनीतियों का एक संग्रह। अल्पकालिक व्यापारियों के लिए तकनीकी संकेतकों और अन्य विश्लेषण उपकरणों के साथ स्केलिंग करना सीखें। मोमेंटम स्केलिंग फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति स्केलिंग सही तकनीकी साधनों के साथ मुनाफे को स्पिन करने का एक निश्चित तरीका है। व्यापारियों को अलग-अलग समय पर बाजार का अहसास होता है क्योंकि स्केलिंग करते समय क्रमिक समय के आदेश दर्ज किए जाते हैं। यह विदेशी मुद्रा स्केलिंग रणनीति मोमेंटम संकेतक के आसपास डिज़ाइन की गई है, जैसे कि हम […] के लिए उत्सुक हैं 1-न्यूनतम एमएसीडी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कम समय अवधि के लिए ट्रेडों में प्रवेश करते समय छोटे अप डाउन प्राइस मूवमेंट से लाभ उठाने का एक शानदार तरीका है। 1-न्यूनतम एमएसीडी फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति एक शानदार स्केलिंग रणनीति है और संकेतक का एक सेट दर्शाती है जो अल्पकालिक व्यापार प्रविष्टियों को मान्य करने और बाहर निकलने के लिए एक दूसरे के पूरक हैं। तकनीकी संकेतक जैसे कि […] 5-न्यूनतम एमएसीडी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति 5-न्यूनतम एमएसीडी फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति व्यापारियों को 3 सबसे महत्वपूर्ण व्यापारिक सत्रों में अच्छी खरीद बिक्री के अवसर प्रदान करती है। मैं अधिकतम परिणाम के लिए इस रणनीति को कम प्रसार वाले विदेशी मुद्रा जोड़े जैसे कि EUR USD, GBP USD और USD JPY पर लागू करने की सलाह देता हूं। चार्ट सेटअप मेटाट्रेडर 4 इंडिकेटर्स: vr_moving_aiture.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©