अरेंजिना फॉरेक्स रिजर्व

अरेंजिना फॉरेक्स रिजर्व

सर्वश्रेष्ठ स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति के साथ दिन का कारोबार (एक व्यापार खरीदने के लिए नियम) चरण 1: दैनिक चार्ट की जांच करें और सुनिश्चित करें कि स्टोकेस्टिक संकेतक 20 रेखा से नीचे है और K रेखा D रेखा से ऊपर पार हो गई है। । हम कर रहे हैंदिवास्वप्न, लेकिन उच्च समय सीमा की भावना और प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए। यह रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि हम केवल उच्च समय सीमा के रुझान की दिशा में व्यापार करना चाहते हैं। ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी गाइड्स पर हमारी टीम ने ट्रेडिंग मल्टीपल टाइम फ्रेम्स - द कीव्स टू सक्सेसफुल ट्रेडिंग की सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शिका विकसित करने में बहुत समय लगाया है। एकाधिक समय सीमा अवधारणा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको वर्तमान मूल्य कार्रवाई का अधिक मजबूत रीडिंग दे सकती है और अधिक यह आपके प्रवेश और निकास बिंदुओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। नोट : दैनिक चार्ट पर, यह आवश्यक नहीं है कि स्टोचस्टिक चलती औसत 20 के स्तर से नीचे हो। वे ओवरसोल्ड क्षेत्र से दूर जा रहे हैं और संकेत अभी भी मान्य हो सकता है, लेकिन यह 50 के स्तर से ऊपर नहीं होना चाहिए। चरण 2: 15-मिनट की समय सीमा के लिए नीचे जाएं और स्टोचस्टिक संकेतक के 20 स्तर तक हिट करने के लिए प्रतीक्षा करें। K रेखा (नीली रेखा) D रेखा (नारंगी रेखा) के ऊपर से पार हो गई। यह चरण पिछले नियम के समान है, लेकिन इस बार हम 15-मिनट की समय सीमा पर नियम लागू करते हैं: स्टोचस्टिक संकेतक के 20 स्तर तक हिट करने के लिए प्रतीक्षा करें और Kline (नीली रेखा) से ऊपर पार कर रहा है डी लाइन (नारंगी रेखा)। 15 मिनट का चार्ट दिन के कारोबार के लिए सबसे अच्छा समय सीमा है क्योंकि यह बहुत तेज़ नहीं है और साथ ही यह बहुत धीमा नहीं है। नीचे आकृति देखें: ऐसा कहा जाता है कि बाजार अधिक समय तक टिका रह सकता है और व्यापारी की तुलना में अधिक समय तक रहने की स्थिति अधिक समय तक रुक सकती है। इसलिए हम एहतियाती उपाय करना चाहते हैं, और यह हमें स्टोकेस्टिक इंडिकेटर का उपयोग करने के अगले चरण में लाता है। चरण 3: स्टोकेस्टिक K लाइन (नीली चलती औसत) के लिए 20 के स्तर से ऊपर पार करने के लिए प्रतीक्षा करें हम होशियार, सही व्यापार करना चाहते हैं.

ठीक है, क्योंकि k तेजी से आगे बढ़ने वाली औसत है, बस इसके लिए 20 स्तर से ऊपर पार करने के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि D लाइन सूट का पालन करेगी। हम बहुत अधिक प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि इससे लाभ कम हो जाएगा। अभी समय है जब आपको अपना ध्यान मूल्य कार्रवाई पर स्विच करना चाहिए, जो हमें विदेशी मुद्रा का नारा स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति का अगला चरण लाता है। 15 मिनट चार्ट पर विकसित करने के लिए चरण 4: प्रतीक्षा करें स्विंग कम पैटर्न क्या है क्या आप सभी घंटों में विदेशी मुद्रा का व्यापार कर सकते हैं कम पैटर्न.

एक स्विंग कम पैटर्न एक 3 बार पैटर्न है और इसे एक बार के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसमें एक पूर्ववर्ती और एक निम्न बार उच्चतर पट्टी के साथ होता है। यहां बताया गया है कि अपने लाभ को बढ़ाने के लिए सही स्विंग की पहचान कैसे करें। स्विंग कम पैटर्न का एक दृश्य प्रतिनिधित्व नीचे देखा जा सकता है: अब तक, बहुत अच्छा है, लेकिन फिर भी हम एक व्यापारी के सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न का अरेंजिना फॉरेक्स रिजर्व नहीं देते हैं: डे ट्रेडिंग स्टोचस्टिक्स: कब दर्ज करें.

यह हमें सर्वश्रेष्ठ स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति के अगले नियम के लिए लाता है। चरण 5: प्रवेश लंबा जब स्विंग कम पैटर्न का उच्चतम बिंदु ऊपर की ओर टूटा हुआ है विदेशी मुद्रा व्यापार में स्वैप का अर्थ क्या है भी नहीं एक चित्रण धड़कता है.

इसलिए, सर्वश्रेष्ठ स्टॉचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति के नियमों का पालन करने के बाद, स्विंग कम पैटर्न का ब्रेकआउट होने के बाद एक खरीद संकेत केवल ट्रिगर होता है। पहले प्रस्तुत किए गए EUR USD 15-मिनट के चार्ट पर फिर से अपना ध्यान केंद्रित करें और देखें कि स्विंग कम पैटर्न के संयोजन में स्टोकेस्टिक संकेतक का उपयोग कैसे करें। नीचे चार्ट देखें: तो इस बिंदु पर, आपका व्यापार चल रहा है और लाभ में है। चरण 6: सबसे हाल ही में 15 मिनट की स्विंग कम के नीचे रखा गया सुरक्षात्मक स्टॉप लॉस का उपयोग करें। आप अपने स्टॉप लॉस को सबसे हाल ही में नीचे रखना चाहते हैं, जैसे नीचे दिए गए आंकड़े में। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को संभावित झूठे ब्रेकआउट से बचाने के लिए, कम से कम 5 पिप्स का विदेशी मुद्रा शाप वेलुतर बफर जोड़ दें। चरण 6: 2xSL में लाभ लें लाभ कब लेना है यह जानना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि किसी व्यापार में प्रवेश करना। सर्वश्रेष्ठ स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति एक स्थिर सोने की विदेशी मुद्रा दर कतर का उपयोग करती है, जो आपके स्टॉप लॉस की मात्रा का दो गुना है। p नीचे आकृति देखें: नोट उपरोक्त स्टोचस्टेग ट्रेडिंग रणनीति के साथ डेट्रेटिंग का उपयोग करके खरीद व्यापार का एक उदाहरण था। समान नियमों का उपयोग करें - लेकिन रिवर्स में - एक बेचने के व्यापार के लिए। नीचे दिए गए आंकड़े में आप बेस्ट स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके एक वास्तविक एसईएल व्यापार उदाहरण देख सकते हैं। हमने वही चरण 1 चरण 4 के माध्यम से लागू किया है जो हमें SELL व्यापार की पहचान करने में मदद करने के लिए और चरण 5 का अनुसरण करने के लिए हमारे व्यापार को ट्रिगर करें (अगला आंकड़ा देखें)। इस hochastic रणनीति के लिए निष्कर्ष: दिन व्यापार के साथ सर्वश्रेष्ठ स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति स्टोकेस्टिक इंडिकेटर और मूल्य कार्रवाई का सही तरीके से उपयोग करने के बीच सही संयोजन है। बेस्ट स्टोचस्टिक ट्रेडिंग रणनीति की सफलता एक तकनीकी संकेतक को सही ढंग से पढ़ने के लिए जानने से प्राप्त होती है और उसी समय इसका उपयोग करनामूल्य कार्रवाई के रूप में अच्छी तरह से। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ अल्पकालिक ट्रेडिंग रणनीति उच्च बाजार जीवन विदेशी मुद्रा लिए प्रशिक्षण भी है। हमारी टीम ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी गाइड्स का दावा सही नहीं है, लेकिन बाजार कैसे काम करता है, इसकी हमें ठोस समझ है। आपमें से जो निचले समय के फ्रेम के प्रशंसक नहीं हैं, हम आपको "फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट चैनल ट्रेडिंग रणनीति" की सलाह देते हैं, जो आपकी ट्रेडिंग शैली के लिए अधिक उपयुक्त हो सकती है। पढ़ने के लिए धन्यवाद.

कृपया नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें यदि आपके पास स्टोचैस्टिक ट्रेडिंग रणनीति के बारे में कोई प्रश्न है. इसके अलावा, कृपया इस रणनीति को 5 सितारा दें यदि आपने इसका आनंद लिया है. ( 8 वोट, औसत: 4. 13 5 में से) यहां रणनीति का एक त्वरित वीडियो है: कृपया इस ट्रेडिंग रणनीति को नीचे साझा करें और इसे अपने निजी उपयोग के लिए रखें. धन्यवाद व्यापारियों. यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए विदेशी मुद्रा स्वैप कैलकुलेटर याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। डे ट्रेडिंग के लिए फॉरेक्स स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर फॉर्मूला कोई भी व्यापार मंच एक बाजार का विश्लेषण करने के लिए कई संकेतक प्रदान करता है। या तो प्रवृत्ति वाले या ऑसिलेटर, वे व्यापारियों को खरीदने या बेचने के लिए जगह खोजने में मदद करते हैं। फॉरेक्स स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर स्कैल्पिंग और स्विंग ट्रेडिंग दोनों के लिए एक सटीक संकेतक है। इसके अलावा, स्टोकेस्टिक थरथरानवाला सूत्र सरल और प्रयोग करने में आसान है। ट्रेडिंग संभावनाओं का खेल है। जब तक व्यापारी समझते हैं कि कोई जादू सूत्र नहीं है जो एक सौ प्रतिशत काम करता है, तब तक लाभ आ जाएगा। विजेता ट्रेडों के साथ पैसा बनाने का एक उचित तरीका खोजने का विचार है। बेशक, जीतने की दर जितनी बड़ी होगी, उतना ही बेहतर होगा। जोखिम प्रबंधन या धन प्रबंधन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ज्यादातर बार, व्यापारियों को मुश्किल फैसलों का सामना करना पड़ता है। सिद्धांत रूप में, यह बहुत सरल लगता है। हर व्यापारी जानता है कि उसे को नुकसान को कम करने की जरूरत है। या मुनाफे को चलने दें। हर कोई इससे सहमत है। फिर भी, व्यवहार में लाना एक कठिन बात है। स्टोकेस्टिक थरथरानवाला इस निर्णय के साथ मदद करने के लिए आता है। जैसा कि अक्सर होता है, खुदरा व्यापारी बाजार को सही ढंग से पढ़ने के बावजूद पैसा खो देते हैं। लालच और भय, बुरे दुश्मन हैं। आप जान सकते हैं कि बाज़ार कहाँ जाता है, लेकिन इसका मतलब यह विदेशी मुद्रा विकल्प रणनीतियाँ हेजिंग है कि आप लाभ कमाएँगे। अनुशासन और धैर्य सबसे ज्यादा मायने रखते हैं, जबकि फॉरेक्स स्टोचस्टिक जैसे संकेतक मदद के लिए आते हैं। p इसका सबसे बड़ा लाभ दृश्यता है। व्यापारी किसी भी सिग्नल को टिप्स विदेशी मुद्रा व्यापारी करते देखते हैं और प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत समय देते हैं। यह विशेष रूप से विदेशी मुद्रा हीरा ईए डाउनलोडफॉरेक्स शिपिंग किला कोलोरेडो का रंग है है यदि समय सीमा काफी बड़ी है। एक और प्लस इसकी विशेषताओं से आता है। यह अनिवार्य रूप से बाजार का अनुसरण कर रहा है। मुद्रा जोड़ी एक नई उच्च बनाता है.

संभावना है, स्टोकेस्टिक थरथरानवाला विदेशी मुद्रा संकेतक एक ही करता है। यदि नहीं, तो ट्रेडिंग रणनीतियाँ इससे प्राप्त होती हैं। स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर क्या है. सबसे पहले, एक थरथरानवाला बैंकिंग में विदेशी मुद्रा क्या है के नाते, यह एक चार्ट के नीचे दिखाई देता है। कोई भी थरथरानवाला एक अलग विंडो में एक चार्ट के नीचे दिखाई देता है। यह विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प व्यापार करना सीखें प्रयोज्यता के बारे में बहुत कुछ बताता है: नकली चालों की कीमत के लिए कीमत हो सकती है। दूसरा, इसकी दो लाइनें हैं: मुख्य और सिग्नल लाइन। वे चार्ट के नीचे उस छोटी खिड़की पर हाथ से जाते हैं, और सभी आँखें इन दो लाइनों पर होनी चाहिए। सिग्नल एक (मेटा ट्रेडर इसे लाल रंग के साथ दिखाता है) एक तेजी से बढ़ने वाला औसत है, जबकि मुख्य एक थोड़ा धीमा है। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स दो लाइनों के लिए 5 और 3 अवधियों को दिखाती हैं, जिनमें सबसे तेज संख्या छोटी होती है। जबकि डिफ़ॉल्ट परिदृश्य एक साधारण चलती औसत का उपयोग करता है, किसी भी प्रकार का काम करता है: घातीय, चिकना, आदि सभी विकल्प ठीक काम करते हैं। जॉर्ज लेन, स्टोकेस्टिक इंडिकेटर विदेशी मुद्रा व्यापारियों का उपयोग करने वाला व्यक्ति एक चतुर व्यक्ति था। वह एक संकेतक रखना चाहता था जो वास्तविक मूल्य और समय की अवधि के बीच अंतर को मापता है। और यह वही है जो स्टोकेस्टिक थरथरानवाला गणना दिखाता है। यहां एक बात महत्वपूर्ण है। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स बस डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स व्यापार विदेशी मुद्रा ऑनलाइन किसी भी तरह से, कोई भी उन्हें बदल नहीं सकता है। हालांकि, ऐसा करने से पहले, ध्यान रखें कि दो लाइनें समतल हो जाएंगी। यह व्यापार संकेतों को मुश्किल बना देगा, अगर स्पॉट करना असंभव नहीं है। उल्लेख नहीं, अप्रासंगिक। इस कारण से, डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स के साथ इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है। यदि आप इसे एक नियमित चार्ट पर लागू करते हैं, तो यह नीचे की छवि जैसा दिखाई देगा। सामान्य कैविटी यहां भी लागू होती है: समय सीमा जितनी बड़ी होगी, उतनी ही बड़ी होगीनिहितार्थ। स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर फॉर्मूला वास्तविक सूत्र पर चर्चा करने से पहले, हमें इसका मतलब देखना चाहिए। सूचक केवल सकारात्मक क्षेत्र में यात्रा करता है: शून्य और एक सौ स्तरों के बीच। आपको कभी भी मान एक सौ से अधिक या शून्य से छोटा नहीं दिखेगा। यह सिर्फ स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर मापदंडों के काम करने के तरीके से आता है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इसका सूत्र मुख्य और संकेत लाइनों को मानता है। मुख्य लाइन K और सिग्नल D है। वास्तविक सूत्र अप्रासंगिक है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए जो सबसे ज्यादा मायने रखता है वह यह है कि स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर को कैसे पढ़ना है, गणितीय सूत्र नहीं। गणित प्रशंसकों के लिए, हालांकि, यह है कि मेनलाइन फॉर्मूला कैसा दिखता है: K 100 [(C - L5close) (H5 - L5)] जहां C सबसे हाल ही में बंद होने का विदेशी मुद्रा मौलिक विश्लेषण उपकरण L5 पांच पिछले कारोबारी सत्रों का कम H5 समान 5 दिन की अवधि के दौरान कारोबार किया गया उच्चतम मूल्य। D रेखा बहुत सरल है: D 100 X (H3 L3)। अब आप जानते हैं कि थरथरानवाला डिफ़ॉल्ट मानों के रूप में 5 और 3 मूल्यों के साथ क्यों आता है: सूत्र को पांच और तीन दिन की अवधि। अंगूठे के नियम के रूप में, एक थरथरानवाला का उद्देश्य झूठ का पता लगाना है। या एक नकली चाल जो मूल्य बना सकती है। कीमत और एक थरथरानवाला के बीच, व्यापारियों को हमेशा थरथरानवाला पर भरोसा करना चाहिए। कैसे आना है.

उत्तर सीधा है: अधिक अवधियों पर विचार किया जाता है, जबकि कीमत मौजूदा बाजार रुख को दर्शाती है। यदि दोनों में से कोई एक नकली चाल चल रहा है, तो कीमत एक है। इसलिए, दिन के कारोबार के लिए विदेशी मुद्रा स्टोकेस्टिक थरथरानवाला सेटिंग्स सबसे अच्छा है जब व्यापारी मौजूदा मूल्य के खिलाफ उनका उपयोग करते हैं। स्केपिंग के लिए स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर सेटिंग व्यापारी विभिन्न चीजों के आधार पर एक स्थिति खोलते हैं और बंद करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण एक समय है। अधिक सटीक होने के लिए, किसी व्यापार का समय क्षितिज, उपयोग की गई ट्रेडिंग शैली का प्रकार देता है। इसलिए, स्विंग ट्रेडर व्यापार के लिए कुछ घंटे या दिन भी मानते हैं। निवेशक उस समय के बारे में अधिक चिंता नहीं करते हैं। वे जो करते कैशबैक विदेशी मुद्रा विजेट, वह मैक्रो-पिक्चर पर केंद्रित है। निवेशकों के लिए, यह मौलिक रूप से सही होने के लिए सबसे अधिक मायने रखता है, फिर त्वरित लाभ। और फिर स्केलपर्स हैं। यह वह जगह है जहां औसत जो, विदेशी मुद्रा खुदरा व्यापारी में फिट बैठता है। खुदरा व्यापारी एक बड़े नुकसान के साथ शुरू होते हैं: व्यापार से संबंधित अपनी अपेक्षाएं। उनमें से ज्यादातर एक त्वरित और तेज हिरन के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में आते हैं। जल्दी, बेहतर। कम प्रयास, और भी बेहतर। ट्रेडिंग इस तरह से काम नहीं करती है। या, यह हो सकता है, लेकिन लंबे समय पर इस तरह से लाभदायक नहीं है। फिर भी, स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर सूत्र सभी निवेशकों के लिए समान है। एकमात्र अंतर उपयोग किए गए समय सीमा से आता है। यहां सही समय सीमा के साथ विदेशी मुद्रा स्टोकेस्टिक रणनीति को सहसंबंधित करने के लिए एक त्वरित मार्गदर्शिका दी गई है: व्यापार को ध्यान में रखते हुए समय: - निवेशक इसे साप्ताहिक और मासिक fnb विदेशी मुद्रा लॉगिन पर उपयोग करते हैं, अंतिम एक पर ध्यान केंद्रित करते हुए - स्विंग व्यापारी दैनिक, चार-घंटे और प्रति घंटे के चार्ट पर आते हैं, स्केलपर्स आमतौर पर पांच मिनट और कम समय के फ्रेम का उपयोग करते हैं। यहां बताई जाने वाली विदेशी मुद्रा स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर के साथ रणनीति जॉर्ज लेन के इरादे का पालन करती है। यही है, एक सरल सूत्र के आधार पर एक संकेतक बनाने के लिए जो नकली चालों को स्पॉट करने में मदद करता है। इस सूचक की सुंदरता यह है कि सभी व्यापारी इसका उपयोग कर सकते हैं। क्या आप एक त्वरित हिरन के लिए हैं और खोपड़ी आपके व्यक्तित्व के अनुरूप है.

स्टोकेस्टिक संकेतक का उपयोग करें. क्या स्विंग आपकी चीज़ का व्यापार करता है. कैसे इस सूचक की कोशिश कर रहा है. यहां तक कि निवेशकों को इसमें बहुत अधिक मूल्य लगता है। विदेशी मुद्रा स्टोचस्टिक ऑसिलेटर का उपयोग कैसे करें.

जॉर्ज लेन इस थरथरानवाला से कई चीजें चाहते थे। और, एक तरह से, उसने बहुत अच्छा काम किया। कोई भी थरथरानवाला, अंत में, ओवरबॉट और ओवरसोल्ड स्तरों को दर्शाता है। इसलिए, पहली बात यह है कि ओवरसोल्ड खरीदना और ओवरबॉट स्तरों को बेचना है। लेकिन, एक थरथरानवाला इससे अधिक है। ध्यान हमेशा उस पर रहना चाहिए। जब एक थरथरानवाला के साथ काम करते हैं, तो कुछ व्यापारियों ने वास्तविक मूल्य पर भी ध्यान नहीं दिया। वे बस दोलन के चालों का व्यापार करते हैं, जो कि मूल्य से अधिक है। क्योंकि विचार वास्तविक कीमत विदेशी मुद्रा की तरह ट्रेडिंग बिटकॉइन लिए नकली चालों का पता लगाने के लिए है, व्यापारी गोताखोरों की तलाश करते हैं। अधिक सटीक होने के लिए, कीमत और थरथरानवाला के बीच विचलन। इसलिए, एक महान स्टोकेस्टिक थरथरानवाला रणनीति इन शब्दों का व्यापार करने के लिए है। इसके अलावा, अगर निरपेक्ष सीमा शून्य और एक सौ के बीच है, तो क्या हम इसके बारे में कुछ कर सकते हैं.

क्या इससे कोई स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर ट्रेडिंग रणनीति निकली है. इस लेख के बाकी तीन तरीके हैं जो बताते हैं कि स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर का उपयोग कैसे करें। इसके लिए, हम जॉर्ज लेन की तरह ही डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं। उन सभी में एक चीज समान है: वे सिग्नल और मुख्य लाइन के बीच क्रॉस पर विचार करते हैं। हमेशा की तरह, समय सीमा का ध्यान रखें। यह बड़ा है, नीचे वर्णित प्रत्येक रणनीति के लिए बड़ा निहितार्थ है। ट्रेडिंग ओवरएक्टेड लेवल विदेशी मुद्रा व्यापार में, overextended का मतलब ओवरबॉट या ओवरसोल्ड स्तरों से है। इसलिएएक संकेतक की मानक व्याख्या जो इस तरह के स्तरों को दिखाती है वह निम्न है: ओवरसोल्ड खरीदें और कनाडा में विदेशी मुद्रा व्यापार कानूनी है बेचें नीचे दिया गया चार्ट EURUSD प्रति घंटा समय सीमा दिखाता है। इसके अलावा, यह स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर ट्रेडिंग रणनीति मौजूदा कीमतों का उपयोग करती है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि व्यक्ति इसकी विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक चार्ट का परीक्षण कर सकता है। स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर सूचक क्रमशः 80 से ऊपर या नीचे 80 से ऊपर या ओवरसोल्ड स्तर दिखाता है। हालांकि, ध्यान रखें कि पहले क्या उल्लेख किया गया था: दो लाइनों के बीच का अंतर। जैसे, विदेशी मुद्रा स्टोकेस्टिक थरथरानवाला का उपयोग करके इस तरह से विदेशी मुद्रा यूरो डायरो प्रीविज़न जाता है कि व्यापारियों को एक ओवरबॉट या ओवरसोल्ड क्षेत्र में एक क्रॉस की तलाश करनी चाहिए। अधिक सटीक रूप से, 80 से ऊपर या 20 से नीचे। चूंकि ये स्तर हैं, वे प्रविष्टियाँ देते हैं। विचार 80 से ऊपर एक क्रॉस पर बेचने और फास्ट लाइन 20 के स्तर तक पहुंचने तक कम रहने का है। और फिर, रिवर्स। 20 से नीचे एक क्रॉस पर लंबे समय तक जाएं और फास्ट लाइन के लिए 80 क्षेत्र तक पहुंचने के लिए इस तरह से रहें। स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर को पढ़ने के तरीके का यह तरीका एक आकर्षण की तरह काम करता है। कम से कम, उपरोक्त EURUSD प्रति घंटा चार्ट महान प्रविष्टियों को दर्शाता है। हालाँकि, वहाँ एक पकड़ है: यह तब काम करता है जब बाजार एक सीमा में होता है। समस्या बाजार के व्यवहार के तरीके से आती है। जबकि पूर्ववर्ती पर्वतमाला, वे टूट जाएगी। आखिरकार.

और जब ऐसा होता है, तो कोई ओवरबॉट और ओवरसोल्ड स्तर आपके ट्रेडिंग खाते की मदद नहीं कर सकता है। व्यापार में, एक कहावत है: बाजार एक ट्रेडर से अधिक ओवरबॉट ओवरसोल्ड क्षेत्रों में रह सकता है। यह वाकई में सच है.

परिणामस्वरूप, स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर का उपयोग करने के कुछ अन्य तरीके होने चाहिए जब बाजार एक सीमा को तोड़ देता है। एक स्टोकेस्टिक थरथरानवाला विचलन सही दिशा दिखाएगा। इसके अलावा, यदि उचित जोखिम इनाम अनुपात और एक अनुशासित दृष्टिकोण के साथ उपयोग किया जाता है, तो व्यापार मजेदार है। कर्सो बेसिको डे फॉरेक्स ऑसिलेटर डायवर्जेंस का उपयोग कैसे करें एक विचलन तब बनता है जब कीमत दोलक से कुछ विदेशी मुद्रा राजा हाइप होती है। या फिर इसके विपरीत। दोनों ही मामलों में, एक झूठ बोल रहा है, और वह है कीमत। इसलिए, व्यापारियों को कीमत के बजाय थरथरानवाला पर ध्यान देना चाहिए। डायवर्जेंस दो प्रकार के होते हैं: तेजी और मंदी वाले। नियम एक मंदी का पालन करने के लिए एक तीव्र विचलन और छोटे ट्रेडों के बाद लंबे ट्रेडों के लिए कहता है। यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि, मंदी के रुझान के अंत में तेजी से परिवर्तन दिखाई देते हैं, और अंत या तेजी वाले लोगों में मंदी के गोताखोर। इसलिए, उन्हें व्यापार करना जोखिम भरा है.

क्या आपने कभी ट्रेडिंग में "गिरते हुए चाकू को पकड़ने" के बारे में सुना है. यदि हां, तो इसका आविष्कार तब किया गया था जब व्यापारियों ने तेजी से गोताखोरों को खरीदा था। हालांकि, व्यापारी दो प्रकार के होते हैं: रूढ़िवादी और आक्रामक लोग। आक्रामक व्यापारी हमेशा पूर्ण कम खरीदने के लिए देखेंगे। यह संभव है लेकिन बहुत कठिन है। पुष्टिकरण की प्रतीक्षा में कैसे.

जब निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, तो विदेशी मुद्रा व्यापार में स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर का उपयोग करने का तरीका दिखाते हैं। एक विचलन क्या है और बाजार इसकी पुष्टि कैसे करता है यह समझने के लिए नीचे दिए गए चार्ट पर एक नज़र डालें। दुर्भाग्य से, हर कोई पुष्टि की प्रतीक्षा नहीं करता है। कि जब व्यापार महंगा हो जाता है। आक्रामक व्यापारी यहां तर्क देंगे कि बेहतर जोखिम इनाम अनुपात एक व्यापार में पहले से ही हैं। एक साइड नोट के रूप में, इनाम हमेशा जोखिम से बड़ा होना चाहिए। दो, तीन या उससे अधिक गुणक एक सफल व्यापारी के टूलकिट का हिस्सा हैं। किसी भी मामले में, भविष्यवाणियां भविष्य की कीमत दिशा के बारे में एक शिक्षित अनुमान देती हैं। कुछ भी हो, वे प्रवृत्ति को झिझक दिखाते हैं। मूल्य से भिन्न होने की थरथरानवाला की क्षमता बहुत कम गति या वर्तमान चाल की कमी के बारे में बहुत कुछ बताती है। एक युक्ति के रूप में, जब विचलन की तलाश की जाती है, तो दो उच्च उच्च या निम्न चढ़ाव को खोजने की कोशिश करें जो कि थरथरानवाला पुष्टि नहीं करता है। मध्य श्रेणी को पार करना ऊपर दिया गया उदाहरण दिखाता है कि किसी व्यापार में प्रवेश करने से पहले रूढ़िवादी व्यापारियों को क्या देखना चाहिए। पिछली बार झूले के कार्रवाई पूर्वाग्रह विदेशी मुद्रा कम मूल्य से नीचे जाने पर मूल्य विचलन की पुष्टि हो जाती है। वह यह है कि जब बिक्री होनी चाहिए। आखिरकार, जब आप अपने स्वयं के पैसे से निपटते हैं, तो आप सभी एहतियाती उपाय करना चाहते हैं। ऊपर से दो रणनीतियों के अलावा, एक और तरीका है जो दिखाता है कि विदेशी मुद्रा में स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर का उपयोग कैसे करें। इसकी कुंजी स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर सूत्र द्वारा दी गई चाल का उपयोग करना है। सीमा के विभाजन के बारे में कैसे.

पूरी रेंज यहां मायने रखती है, न कि ओवरबॉट और ओवरसोल्ड क्षेत्रों के बीच का। ने कहा कि, एक सौ और शून्य के बीच का मध्य बिंदु पचास है। हम चार्ट क्षेत्र पर राइट-क्लिक करके संकेतक को संपादित कर सकते हैं, इसे संकेतक सूची से चुन सकते हैं और स्तर टैब चुन सकते हैं। बस 50 मान जोड़ें, रंग और शैली चुनें, और यह ऑसिलेटर की विंडो पर दिखाई देगा। इस रणनीति के पीछे का विचार सरल है: निरंतरता पैटर्न के रूप में 50 के स्तर का उपयोग करें। इसका मतलब है कि हमें खरीदना चाहिए जब स्तर नीचे से पार हो जाता है और जब थरथरानवाला ऊपर से आता है तो बेच देता है। ऐसा सरलीकृत दृष्टिकोण सफल होने से अधिक विफल रहता है। लेकिन यहयह लाभहीन नहीं है व्हिट जोखिम-इनाम अनुपात 1: 2 या 1: 2.

5 से बड़ा होता है, खाता अच्छी तरह से बढ़ता है। इस विदेशी मुद्रा स्टोकैस्टिक ऑसिलेटर की रणनीति के लक्ष्य समय सीमा के साथ भिन्न होते हैं। पांच मिनट के चार्ट पर, छोटे लक्ष्य बड़ी मात्रा के साथ आते हैं। इसके विपरीत बड़े समय के फ्रेम पर सही है: बड़े लक्ष्य ecn विदेशी मुद्रा दलालों दक्षिण अफ्रीका ओर से वॉल्यूम गिरता है। एक बार नहीं, व्यापारी झूठी उम्मीदों के शिकार होते हैं। हर कोई ट्रेडिंग में पवित्र कब्र की तलाश करता है: एक रणनीति खोजें जो हर समय काम करती है। इसके बजाय, लोगों को उस रणनीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो कई बार काम करता है। यह पैसा बनाता है.

स्टोचस्टिक ऑसिलेटर का वीडियो उदाहरण और अब आपके पास Stochastic Oscillator को मुफ्त में देखने का शानदार अवसर है। नीचे आपको एक वीडियो मिलेगा जिसमें स्टोचस्टिक के साथ मेरा एक ट्रेड दिखाया गया है। मैं एक मंदी की प्रवृत्ति रेखा से एक मूल्य उछाल के साथ एक ओवरबॉट स्टोचस्टिक सिग्नल का मिलान करने में कामयाब रहा। इसलिए, मैंने GBP USD को इस धारणा पर छोटा कर दिया कि कीमत घटने वाली है। इस बीच, चार्ट पर एक डबल टॉप चार्ट पैटर्न की पुष्टि की गई, जिसने मेरे लघु व्यापार निर्णय के लिए अतिरिक्त समर्थन दिया। अपने विवरण दर्ज करके मुफ्त में वीडियो देखें. इस लेख ने इसके साथ व्यापार करने के तरीके दिखाने के लिए मानक स्टोचस्टिक थरथरानवाला सेटिंग्स का उपयोग किया। हालांकि, दिन के व्यापार के लिए सबसे अच्छा स्टोचस्टिक सेटिंग्स वे हैं जो जोखिम प्रबंधन पर विचार करते हैं। ट्रेडिंग में, यह किसी भी ट्रेड सेटअप की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप जोखिम को नहीं समझते हैं, तो आप इनाम नहीं जानते हैं। अंत में दोनों ही मायने रखते हैं। यह किसी भी थरथरानवाला का विचार है, कोई बात नहीं इसका नाम। भले ही ओवरबॉट या ओवरसोल्ड का स्तर निर्दिष्ट न हो, लेकिन उन्हें बनाना आसान है। इसी तरह, किसी भी थरथरानवाला के साथ उपयोग किए जाने पर गोताखोर सही दिशा दिखाते हैं। यदि ऐसा है, तो स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर क्या अन्य संकेतकों की तुलना में अलग है.

क्या यह इतना खास बनाता है. सबसे पहले, यह एक क्रॉस दिखाता है। यह क्रॉस सिग्नल का काम करता है। यदि क्रॉस पार हो तो कोई यह नहीं कह सकता है कि व्यापार छूट गया था। दूसरे, जब क्रॉस 80 के स्तर से ऊपर होता है, तो आप बस लंबा नहीं होना चाहते हैं। या छोटा, यदि एक तेजी से क्रॉस 20 के स्तर से नीचे है। जब यह पांच मिनट के चार्ट पर होता है, तो यह गायब होना कोई समस्या नहीं है। हालांकि, दैनिक और इसके बाद के संस्करण पर, यह एक महंगी गलती है। विदेशी मुद्रा व्यापार में, गलतियाँ पैसे खोने में अनुवाद करती हैं। हम सभी इससे बचना चाहते हैं। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, विदेशी मुद्रा स्टोकेस्टिक ऑसिलेटर सूत्र इसे व्यापार करने के कई तरीकों की अनुमति देता है। या तो एक मंदी विचलन बेच रहा है या एक तेजी से एक खरीद, एक उचित धन प्रबंधन प्रणाली और समय में बढ़ती खाते में अनुशासन परिणाम, । एक व्यापारी के पास सबसे अच्छा परिणाम होता है जब व्यापार नियमों का पालन करता है। दूसरी ओर, नियम एक व्यापारिक प्रणाली बनाते हैं और यह, बदले में, लाभदायक हो सकता है या नहीं। लाभप्रदता की डिग्री उपयोग किए गए संकेतकों पर निर्भर करती है, और यहां बताया गया स्टोकेस्टिक थरथरानवाला उनमें से सबसे अच्छा है। विदेशी मुद्रा कारोबार के साथ शुरू हुआ दमान अंतर्राष्ट्रीय मोनाको विश्वविद्यालय से एक ताजा एमएससी अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन है। अपने स्नातक और मास्टर कार्यक्रमों के दौरान, दामन वित्तीय बाजारों के क्षेत्र में मार्केट एनालिस्ट और फॉरेक्स राइटर के रूप में काम कर रहे हैं। वह व्यापारियों के लिए हजारों शैक्षिक और विश्लेषणात्मक लेखों के लेखक हैं। जब वे स्नातक विद्यालय में थे, तो उन्होंने बुल्गारिया में छात्रों के लिए राष्ट्रीय विदेशी मुद्रा व्यापार प्रतियोगिता में अपने विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया और 500 अन्य व्यापारियों के बीच पहला स्थान प्राप्त किया। उन्हें अपने विश्वविद्यालय में एक आधिकारिक समारोह में एक कप और एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। शेयर बाजार और विदेशी मुद्रा सहसंबंध स्टॉक मार्केट विदेशी मुद्रा बाजार को कैसे प्रभावित करता है 2007 में शुरू हुई वैश्विक आर्थिक मंदी से पहले, जब अधिकांश अर्थव्यवस्थाओं को नकारात्मक जीडीपी विकास की लगातार तिमाहियों का सामना करना पड़ा, निक्केई और यूएसडी जेपीवाई विपरीत सहसंबद्ध थे। निवेशकों का मानना था कि जापानी शेयर बाजार के प्रदर्शन ने देश की स्थिति को दर्शाया है, इसलिए निक्केई में एक रैली ने येन को मजबूत किया। जब वित्तीय संकट आया, हालांकि, रिश्ते लिंडसे लोहान की तरह पागल हो गए। निक्केई और यूएसडी जेपीवाई, जो विरोध में चलते थे, अब उसी दिशा में चलते हैं। p यह अद्भुत नहीं है.

किसने सोचा होगा कि शेयरों का विदेशी मुद्रा बाजार के साथ कुछ लेना-देना होगा. यूएसडी जेपीवाई और डॉव के बीच सहसंबंध आइए USD JPY और डॉव के बीच सहसंबंध पर एक नज़र डालते हैं। हालाँकि, नीचे दिए गए चार्ट पर एक नज़र आपको बताएगा कि यह काफी मामला नहीं है। जबकि सहसंबंध सकारात्मक है, यह उतना मजबूत नहीं है। डॉव (नीली रेखा) पर एक नज़र डालें। 2008 में गर्म आलू की तरह छोड़ने से पहले 2007 में यह 14,000 के स्तर पर पहुंच गया था। यह एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है जिसे हमें हमेशा बुनियादी बातों, तकनीकी और बाजार की भावना को ध्यान में रखना चाहिए, इसलिए हमेशा पढ़ें.

दी गई चीज़ों के लिए सहसंबंध नहीं है क्योंकि वे एक निश्चित अग्नि चीज़ नहीं हैं. स्टॉक और विदेशी मुद्रा के बीच संबंध विदेशी मुद्रा व्यापार निर्णय लेने के लिए वैश्विक इक्विटी बाजारों का उपयोग करने के साथ एक मुद्दा यह पता लगा रहा है कि कौन सा नेतृत्व करता है। यह उस पुराने पुराने प्रश्न का उत्तर देने जैसा है, "जो पहले आया, मुर्गी या अंडा?" या "कौन यो डैडी?" क्या इक्विटी बाजार शॉट्स को बुला रहे हैं. या यह विदेशी मुद्रा बाजार है जो रिश्ते में पैंट पहनता है.

यह घरेलू मुद्रा की मांग पैदा करता है, जिससे यह अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले रैली हो जाती है। फ्लिप पक्ष पर, जब एक घरेलू इक्विटी बाजार बहुत बुरा प्रदर्शन करता है, विश्वास लड़खड़ाता है, जिससे निवेशक अपने निवेशित फंड को अपनी स्थानीय मुद्राओं में बदल सकते हैं। सिद्धांत में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन वास्तव में, यह जटिल है। जैसा कि नीचे दिखाया गया है, पिछले 20 वर्षों में वे एक साथ चले गए हैं, विपरीत दिशाओं में चले गए हैं, और असंबंधित हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि संबंध बेकार है। आपको बस यह जानना होगा कि सहसंबंध कब काम कर रहा है (नकारात्मक या सकारात्मक) और कब नहीं। यहां एक उदाहरण है जहां यू.

किसी भी दो चर (या चर के समुच्चय) के बीच संबंध एक रिश्ते को सारांशित करता है, चाहे दोनों चर के बीच कोई वास्तविक दुनिया संबंध हो या न हो। सहसंबंध गुणांक हमेशा -1 और 1 के बीच होगा, जो कि पूर्ण सहसंबंधों के दो विपरीत छोरों को दर्शाता है। एक नकारात्मक गुणांक का मतलब है कि दो चर, या चर के सेट, विपरीत दिशाओं में आगे बढ़ेंगे (यदि एक चर बढ़ता है, तो दूसरा घट जाएगा); एक सकारात्मक गुणांक का अर्थ होगा कि दोनों एक ही दिशा में आगे बढ़ेंगे (जैसे एक बढ़ता है, दूसरा बढ़ेगा)। अमेरिका के बीच स्पष्ट संबंधडॉलर और स्टॉक्स उदाहरण के लिए, यदि हम अमेरिकी डॉलर इंडेक्स (USDX) की तुलना करते हैं, जो छह अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर के मूल्य को ट्रैक करता है, और डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (डीजेआईए), नैस्डैक और एसएंडपी 500 के मूल्य से अधिक है। 20-वर्ष की अवधि (2011 के अनुसार), सहसंबंध गुणांक क्रमशः 0.

35, 0. 39 और 0. 38 है। ध्यान दें कि सभी गुणांक सकारात्मक हैं, जिसका अर्थ है कि जैसे ही अमेरिकी डॉलर का मूल्य बढ़ता है, इसलिए स्टॉक इंडेक्स करें, लेकिन केवल एक निश्चित राशि से। यह भी उल्लेखनीय है कि प्रत्येक गुणांक 0. 4 से नीचे है, जिसका अर्थ है कि स्टॉक इंडेक्स के आंदोलनों का केवल 35 से 40 अमेरिकी डॉलर के आंदोलन से जुड़ा हुआ है। दो तरीकों से बाकी दुनिया के संबंध में एक देश की मुद्रा और अधिक मूल्यवान हो सकती है: जब विश्व बाजार में उपलब्ध मुद्रा इकाइयों की मात्रा कम हो जाती है (यानी, जब फेड ब्याज दरें बढ़ाता है और इसमें कमी का कारण बनता है) खर्च), या उस विशेष मुद्रा की मांग में वृद्धि से। तथ्य यह है कि अमेरिकी डॉलर में वृद्धि अमेरिकी शेयरों के मूल्य को प्रभावित करती है, स्वाभाविक लगता है, क्योंकि स्टॉक खरीदने के लिए अमेरिकी डॉलर की आवश्यकता होती है। एक निवेशक के यू.

-आधारित पोर्टफोलियो के मूल्य पर अमेरिकी डॉलर के मूल्य में एक महत्वपूर्ण मूल्यह्रास का प्रभाव पोर्टफोलियो की सामग्री का बहुत अधिक कार्य है। दूसरे शब्दों में, यदि डॉलर कई अन्य मुद्राओं के मुकाबले बहुत अधिक मूल्य में गिरावट करता है, तो आपका पोर्टफोलियो पहले की तुलना में कम, पहले की तुलना में या लगभग उसी तरह का हो सकता है - यह आपके पोर्टफोलियो में किस प्रकार के शेयरों पर निर्भर करता है। यू. एस। डॉलर-स्टॉक सहसंबंध परिदृश्य निम्नलिखित तीन उदाहरण एक निवेशक के पोर्टफोलियो पर गिरावट के विभिन्न संभावित प्रभावों को दर्शाते हैं: 1। सबसे खराब मामला परिदृश्य। आपका पोर्टफोलियो उन शेयरों से बना है जो पैसे बनाने के लिए आयातित कच्चे माल, ऊर्जा या वस्तुओं पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं। अमेरिकी अर्थव्यवस्था के विनिर्माण क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा तैयार माल बनाने के लिए आयातित कच्चे माल पर निर्भर करता है। यदि अमेरिकी डॉलर की क्रय शक्ति में गिरावट आती है, तो सामान खरीदने से पहले निर्माताओं को इससे अधिक लागत आएगी, जो उनके लाभ मार्जिन पर दबाव डालती है और अंततः, उनकी नीचे की पंक्तियों । आपके पोर्टफोलियो में कंपनियां जो आयातित सामानों की कीमत पर निर्भरता के खिलाफ ठीक से बचाव नहीं करती हैं या एक घटते डॉलर के प्रभाव से आप बहुत सारे विदेशी मुद्रा जोखिमों को उजागर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक कंपनी जो आयातित लकड़ी के साथ बेसबॉल चमगादड़ बनाती है, उसे अमेरिकी डॉलर में गिरावट आने पर लकड़ी के लिए अधिक भुगतान करना होगा। इस मामले में, एक कम अमेरिकी डॉलर कंपनी के लिए एक समस्या पेश करेगा क्योंकि उसे यह तय करना होगा कि वह प्रति यूनिट कम पैसे कमाएगी या लकड़ी की उच्च लागत की भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाएगा (और ग्राहकों को खोने का खतरा)। 2। समान रूप से परिदृश्य। आपका पोर्टफोलियो कंपनियों के विविध संग्रह से बना है और किसी एक आर्थिक क्षेत्र में अधिक वजन नहीं है। आपने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विविधीकरण किया है और कई अलग-अलग बाजारों को बेचकर दुनिया भर में कारोबार करने वाली कंपनियों में स्टॉक रखा है। इस स्थिति में, एक गिरावट वाले डॉलर का आपके पोर्टफोलियो पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ेगा। बाज़ार सहसंबंध 101: स्टॉक्स, बांड और विदेशी मुद्रा वैश्विक वित्तीय बाजार अंतरराष्ट्रीय व्यापार के रूप में घनिष्ठ संबंधों को बनाए रखते हैं और वाणिज्य सहायता हमें एक विश्व अर्थव्यवस्था में एक साथ लाती है। जिस तरह ब्राजील में मजबूत होती अर्थव्यवस्था का असर अर्जेंटीना में देखा जा सकता है, उसी तरह ग्रीस या आयरलैंड में क्रेडिट डाउनग्रेड का असर अमेरिका में महसूस किया जा सकता है। एक राष्ट्र के भीतर, ये अंतर-बाजार संबंध विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं। स्टॉक और बॉन्ड: दिन के आधार पर, निवेशक लगातार एक ही निर्णय लेते हैं; स्टॉक या बॉन्ड.

प्रत्येक और प्रत्येक निवेशक बाजार और आर्थिक स्थितियों का मूल्यांकन करता है, और अपनी पूंजी को निवेश वाहन में रखता है जो जोखिम के लिए सबसे अच्छा रिटर्न देने की पेशकश करता है, अंततः दो सबसे शक्तिशाली भावनाओं द्वारा संचालित होता है; डर और लालच। जब उच्च स्तर के रोजगार, मजबूत कॉर्पोरेट आय, और बढ़ती उपभोक्ता कीमतों के साथ समय अच्छा होता है, तो स्टॉक बढ़ता है। बेहतर रिटर्न पर कब्जा करने की उम्मीद से बचत खातों से पैसा निकाला जाता है क्योंकि नवाचार इक्विटी बाजारों को नई बुलंद ऊंचाइयों पर ले जाता है। बांड पक्ष से बाहर हो जाते हैं और केवल 52-सप्ताह के उच्चतर शेयरों के उत्साहजनक प्रभाव के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उच्च उपज की पेशकश करने के लिए मजबूर किया जाता है जो केवल स्टॉक प्रदान कर सकते हैं। 2007 के गौरवशाली दिनों में डॉव (डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज) के रूप में 5,000 से अधिक पैदावार की पेशकश करते हुए 14,000 यू.

10-वर्ष के ट्रेजरी बांडों ने संपर्क किया। इसके विपरीत, जैसा कि स्टॉक की कीमतों में 2008 में बहु-दशक के चढ़ाव तक पहुंचने में व्यापक नुकसान हुआ था, लालच की भावनाएं डर से स्थानांतरित हो गईं क्योंकि डॉव 7,000 से कम हो गया था, 10-वर्षीय बॉन्ड पैदावार के स्तर को लगभग 2. 00 की सीमा तक छू गया। जैसे-जैसे बांड की पैदावार बढ़ती है, बांड की वास्तविक कीमत गिरती है क्योंकि इस उपज का भुगतान करने की लागत बांड को कम मूल्यवान बनाती है, जिसे प्रदर्शित किया जाता हैनिम्नलिखित उदाहरण में: एक निवेशक एक ट्रेजरी बॉन्ड खरीदता है जो 3 उपज की पेशकश करता है, 1,000 समता पर जारी किया जाता है। अर्थव्यवस्था, स्टॉक और बॉन्ड (पैदावार) बाद में बढ़ते हैं। नए बॉन्ड मुद्दे जो अब 5 की पेशकश करते हैं, उन 3 बॉन्ड को कम आकर्षक बनाते हैं और इसलिए निवेशक की नजर में कम मूल्यवान हैं। हालांकि अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए ब्याज दरों को कम किया जाता है, लेकिन एफईडी का मतलब है कि किसी भी (आर्थिक) समाचार घटना से ब्याज दरें बढ़ने की संभावना कम होती है, जिससे अंततः व्यवसायों को लाभ होगा क्योंकि कम उधार लेने की लागत उधार लेने और निवेश करने में आसान (कम खर्चीली) कर देती है। इस जलवायु के रूप में पूंजी भी उपभोक्ताओं को आवास बाजार में लौटने, वित्तपोषण की तलाश करने और अर्थव्यवस्था के भीतर काम करने के लिए पैसा लगाने के लिए प्रोत्साहित करती है। इसके अलावा, कम दरें बचत खाते और निश्चित आय उत्पाद बनाती हैं (जो आम तौर पर ब्याज दरों के साथ चलती हैं) कम आकर्षक होती हैं, जिनमें से सभी अंततः कॉर्पोरेट आय और उनके संबंधित स्टॉक की कीमतों का लाभ उठाती हैं, क्योंकि निवेश पूंजी स्टॉक, वास्तविक जैसे अधिक सट्टा वाहनों में अपना रास्ता तलाशती है संपत्ति, (कई बार वस्तुएं), और अभिनव स्टार्ट-अप व्यवसाय। ने कहा कि, DOW और USD के बीच यह विपरीत संबंध हमेशा मौजूद नहीं था। उच्च ब्याज दरों के तहत पिछले वर्षों में, शेयर की कीमतों और यूएसडी ने विदेशी निवेश पूंजी के रूप में एक सकारात्मक सहसंबंध का आनंद लिया, जो अमेरिकी व्यवसायों, अमेरिकी शेयरों और अंततः यूएसडी में अपना रास्ता ढूंढता है। इसलिए जब स्टॉक की कीमतों और उनकी संबंधित मुद्रा (इस मामले में यूएसडी) के बीच संबंध की खोज करते हैं, तो वर्तमान ब्याज दर के माहौल पर ध्यान देना जरूरी है। USD और 10-वर्ष का सरकारी बॉन्ड: बॉन्ड बाजार संभवतः अपनी संबंधित मुद्रा के साथ निकटतम संबंध का आनंद लेता है क्योंकि दोनों वर्तमान ब्याज दरों से निकटता से जुड़े हुए हैं। उपभोक्ता कीमतों में वृद्धि के रूप में समृद्ध आर्थिक परिस्थितियों के दौरान, फेड द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि की संभावना भी बढ़ जाती है। बढ़ती शेयर कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बॉन्ड मार्केट (प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए) भी अधिक पैदावार देगा। निम्न चार्ट बताता है कि लंबी अवधि के नकारात्मक पक्ष के बावजूद, USD (USD CHF) 10-वर्षीय (यूएस ट्रेजरी) बॉन्ड मार्केट के समान फैशन में व्यवहार करता है। 2007 में आर्थिक उछाल की ऊंचाई पर, 10-वर्षीय बॉन्ड ने 5.

00 से अधिक की पेशकश की, जबकि USD CHF ने 1. 30 से ऊपर के स्तर का परीक्षण किया। जैसा कि स्टॉक की कीमतें 2008 के बाद के दिनों में अपनी अंतिम बोतलों तक पहुंच गई थीं, 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2. 00 के करीब छू गई, क्योंकि यूएसडी सीएफपी भी इसके पास-टर्म साइकल के निचले स्तर से 2. 50 के स्तर तक नीचे पहुंच गई। अंतत: बॉन्ड मार्केट (उपज) और USD दोनों उच्च निम्न ब्याज दरों की प्रत्याशा में चलते हैं, मौलिक डेटा देखते हैं, आर्थिक परिस्थितियों में बदलाव के संकेत खोजते हैं। अभी तक बहुत कुछ कहा गया है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान USD में गिरावट आई है, जो वास्तव में बहुत लंबी अवधि की प्रवृत्ति का हिस्सा है। इस स्थिर और लंबे समय तक चलने वाली गिरावट को कई बड़े आर्थिक कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जैसे कि अतिरिक्त डॉलर की राशि, जिसे अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मुद्रित और इंजेक्ट किया गया है, अंततः इसके प्रमुख व्यापारिक समकक्षों के खिलाफ यूएसडी के मूल्य को कम कर रहा है। बदले में एक कमजोर यूएसडी ने कमोडिटी की कीमतों में व्यापक आधार वृद्धि में योगदान दिया है, क्योंकि हमें कच्चे तेल की एक बैरल और सोने की औंस की खरीद के लिए अधिक यूएसडी की आवश्यकता है। फिर भी लंबी अवधि के लिए यूएसडी के रुझान में गिरावट, यूएसडी और बॉन्ड मार्केट के बीच छोटी अवधि का संबंध बना हुआ है। p 10yr, 30yr, और बॉन्ड स्प्रेड: बॉन्ड मार्केट अतिरिक्त अंतर्दृष्टि भी प्रदान कर सकता है क्योंकि हम समय की समान अवधि में विभिन्न परिपक्वता मुद्दों के व्यवहार की तुलना करते हैं। एक लंबी परिपक्वता बांड (जैसे 30-वर्ष) स्वाभाविक रूप से सैद्धांतिक रूप से बोलने के रूप में थोड़ी अधिक उपज का भुगतान करेगा, निवेशक अधिक समय तक उस बांड को खरीद रहा है, और सामान्य परिस्थितियों में हम बेहतर आर्थिक परिस्थितियों की उम्मीद करेंगे जैसे हम देखते हैं भविष्य में आगे। उदाहरण के लिए, 2009 के उत्तरार्ध में, 30-वर्षीय अमेरिकी ट्रेजरी बांड ने लगभग 4.

20 की उपज की पेशकश की, जबकि इसके 10-yr समकक्ष ने लगभग 3. 20 की पैदावार की पेशकश की। उस समय 'स्प्रेड' (दो पैदावार के बीच का अंतर) लगभग 1. 00 या 100-बेसिस पॉइंट्स पर रहा। (100 आधार अंक 1. "प्रवृत्ति आपका मित्र है", हम इस विश्लेषण का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि हम खुद को व्यापार के दाईं ओर पाते हैं। इसके अलावा, दीर्घकालिक बाजार विश्लेषण हमें आर्थिक परिस्थितियों में संभावित परिवर्तनों की पहचान करने में मदद कर सकता है, और भविष्य के लिए तैयार करने में हमारी मदद करता है जो हमें हमेशा अज्ञात प्रदान करता है। हम आपको अपने सभी व्यापारिक प्रयासों में शुभकामनाएं देते हैं। इन पृष्ठों की जानकारी में जोखिम और अनिश्चितताओं को शामिल करने वाले अग्रगामी कथन शामिल हैं। इस पृष्ठ पर प्रोफाइल किए गए बाजार और उपकरण केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए हैं और किसी भी तरह से इन प्रतिभूतियों को खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में नहीं आना चाहिए। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले आपको अपना गहन शोध करना चाहिए। FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति की है। विदेशी मुद्रा में निवेश करना जोखिम का एक बड़ा सौदा है, जिसमें सभी या आपके निवेश के एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। मूलधन की कुल हानि सहित निवेश से जुड़े सभी जोखिम, नुकसान और लागत आपकी जिम्मेदारी है। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। मार्केट मिथबस्टिंग: दयूएसडी और यूएस स्टॉक्स के बीच "मजबूत" सहसंबंध "घर जैसी कोई जगह नहीं है। घर जैसी कोई जगह नहीं है। घर जैसी कोई जगह नहीं है। " डोरोथी," द विजार्ड ऑफ ओज़ " 1939 की मूवी द विजार्ड ऑफ ओज़ के ड्यूस एक्स मचाइना निष्कर्ष पर, नायक डोरोथी को पता चलता है कि उसके जादुई चांदी के जूते उसे ले जाएंगे जहां वह तीन बार अपनी मंजिल को दोहराता है। कई संबंध में, ऐसा लगता है कि कुछ व्यापारियों को लगता है कि उनके पास जादुई जूतों का अपना संस्करण है: जब तक वे पर्याप्त बार एक मंत्र दोहराते हैं, तब तक यह सच हो जाएगा। एक संदिग्ध व्यापारिक सिद्धांत जो वर्तमान में सूर्य में अपना दिन देख रहा है, वह यह है कि अमेरिकी डॉलर और अमेरिकी स्टॉक एक साथ चलते हैं, या दूसरे शब्दों में, कि वे सकारात्मक रूप से सहसंबद्ध हैं। आखिरकार, अमेरिकी डॉलर इंडेक्स और एस एंड पी 500 दोनों ने पिछले पांच महीनों में प्रत्येक में रुकावट डाली क्योंकि अमेरिका खराब वैश्विक आर्थिक "पड़ोस" में "सबसे अच्छा घर" बन गया है। दिलचस्प है, हाल ही में सकारात्मक सहसंबंध वास्तव में अर्थशास्त्र 101 पाठ्यपुस्तकों के खिलाफ चलता है, जो आपको बताएगा कि एक मजबूत डॉलर बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों की विदेशी कमाई को नुकसान पहुंचाएगा, जिससे उन शेयरों में कमजोरी आएगी। शायद फेड के डाउनवर्ड रिवीजन से लेकर विकास के अनुमानों के साथ-साथ अपने कमजोर मुनाफे के लिए मजबूत डॉलर को दोष देने वाली कंपनियों के बढ़ते कोरस ने इस महीने के आगे डॉलर की मजबूती के बीच निचले स्तर पर कारोबार करने वाले ट्रैक के स्टॉक्स को याद दिलाया। यहां तक कि इस व्युत्क्रम सहसंबंध का वास्तविक बाजारों से बहुत कम संबंध है। वास्तविक आंकड़ों को देखते हुए, यूएस डॉलर और यूएस इक्विटी में एक जैसा संबंध नहीं है। 21-दिन (1-महीने) सहसंबंध गुणांक, जो गणितीय रूप से मापता है कि दो डेटा श्रृंखला एक साथ चलती हैं, वर्तमान में -0.

54 है; इसका मतलब यह है कि पिछले महीने के दौरान अमेरिकी शेयरों में डॉलर के बढ़ने से गिरावट आई है। उस ने कहा, 1 महीने का सहसंबंध वास्तव में मार्च की शुरुआत में सकारात्मक था (यह दर्शाता है कि डॉलर और एसएंडपी 500 एक ही दिशा में आगे बढ़ रहे थे)। इस बिंदु पर अधिक, 1 महीने के सहसंबंध ने इस साल पहले से ही सकारात्मक से नकारात्मक पांच बार "फ़्लिप" किया है, जो यूएसडी और यूएस इक्विटी के बीच कोई सुसंगत संबंध नहीं दिखाता है। 6-महीने की रोलिंग सहसंबंध (नहीं दिखाया गया) भी 2012 में ज्यादातर नकारात्मक से 2013 के मध्य में सकारात्मक तक पहुंच गया है, फिर पिछले साल के मध्य तक नकारात्मक वापस आ गया है, और अब यह एक बार फिर सकारात्मक संबंध दिखा रहा है। स्रोत: Stockcharts, FOREX अधिक दृश्य पाठकों के लिए, एसएंडपी 500 और यूएस डॉलर इंडेक्स का नीचे का ओवरले चार्ट समान मासिक दिशात्मक आंदोलनों को दर्शाता है (ऊपर या नीचे) हरे रंग में प्रकाशमान और मासिक दिशात्मक आंदोलनों को लाल रंग में हाइलाइट किया गया: स्रोत: ब्लूमबर्ग, फॉरेक्स तो इस विश्लेषण का क्या मतलब है.

कई व्यापारियों और विश्लेषकों (तार्किक रूप से) का तर्क है कि अमेरिकी डॉलर की हालिया ताकत शेयर बाजार के प्रदर्शन को आगे बढ़ाएगी, और कुछ हद तक, यह संभवतः एक हेडविंड प्रदान करेगा। लेकिन भले ही डॉलर में तेजी का रुख बना रहे, अमेरिकी डॉलर और शेयरों के बीच लगातार बदलते संबंध बताते हैं कि एसएंडपी 500 और भी मजबूत हो सकता है। इसके विपरीत, भले ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था जोरदार प्रदर्शन करना जारी रखे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि डॉलर या एस एंड पी 500 आवश्यक रूप से लॉकस्टेप में मजबूत होगा। डोरोथी के विपरीत, हम सभी वास्तविक दुनिया में रहते हैं और व्यापार करते हैं, इसलिए वास्तविक डेटा का विश्लेषण और एक इच्छा और जादू के जूते की एक जोड़ी पर भरोसा करने के बजाय कार्रवाई की योजना के साथ आना सार्थक है। इन पृष्ठों की जानकारी में जोखिम और अनिश्चितताओं को शामिल करने वाले अग्रगामी कथन शामिल हैं। इस पृष्ठ पर प्रोफाइल किए गए बाजार और उपकरण केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए हैं और किसी भी तरह से इन प्रतिभूतियों को खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में नहीं आना चाहिए। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले आपको अपना गहन शोध करना चाहिए। FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति की है। विदेशी मुद्रा में निवेश करना जोखिम का एक बड़ा सौदा है, जिसमें सभी या आपके निवेश के एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। मूलधन की कुल हानि सहित निवेश से जुड़े सभी जोखिम, नुकसान और लागत आपकी जिम्मेदारी है। स्टॉक मार्केट और गोल्ड के बीच क्या संबंध है.

जब तक शेयर बाजार 7 साल के चक्र में कदम कम नहीं कर लेता, तब तक कम सोने की ए-वेव एडवांस जारी रहेगी। हम आपको उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ने के लिए टिप्पणियों का उपयोग करने, अपना दृष्टिकोण साझा करने और लेखकों और एक दूसरे के प्रश्न पूछने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हालाँकि, उच्च स्तर के प्रवचन को बनाए रखने के लिए हम सभी मूल्य और अपेक्षा पर आते हैं, कृपया निम्नलिखित मानदंडों को ध्यान में रखें:    वार्तालाप को समृद्ध करें    ध्यान केंद्रित और ट्रैक पर रहें। केवल वही सामग्री पोस्ट करें, जिस विषय पर चर्चा की जा रही है।    आदरणीय बनो। यहाँ तक कीनकारात्मक विचारों को सकारात्मक और कूटनीतिक रूप से तैयार किया जा सकता है।    मानक लेखन शैली का उपयोग करें। विराम चिह्न और ऊपरी और निचले मामलों को शामिल करें।    नोट: स्पैम और या प्रचार संदेश और एक टिप्पणी के भीतर लिंक हटा दिया जाएगा    लेखक या किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा निर्देशित अपवित्रता, निंदा या व्यक्तिगत हमलों से बचें।    वार्तालाप को एकाधिकार न दें। हम जुनून और दृढ़ विश्वास की सराहना करते हैं, लेकिन हम सभी को अपने विचारों को हवा देने का मौका देने में भी दृढ़ता से विश्वास करते हैं। इसलिए, नागरिक बातचीत के अलावा, हम टिप्पणीकारों से अपेक्षा करते हैं कि वे अपनी राय सहज और सोच-समझकर पेश करें, लेकिन बार-बार ऐसा नहीं होगा कि दूसरे नाराज या नाराज हों। यदि हमें किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में शिकायतें मिलती हैं जो किसी थ्रेड या फ़ोरम पर कब्जा कर लेता है, तो हम उसे बिना साइट पर प्रतिबंध के अधिकार सुरक्षित रखते हैं।    केवल अंग्रेज़ी टिप्पणियों की अनुमति होगी। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। स्टोक्स फॉरेक्स विदेशी मुद्रा मेंटर वेन स्टोक्स स्टॉक या इक्विटी ट्रेडिंग की तुलना में विदेशी मुद्रा व्यापार के कई फायदे हैं। शेयर बाजार की मौजूदा अनिश्चितता के कारण, कई शेयर या इक्विटी व्यापारी अब विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार करने की सोच रहे हैं। उनका मुख्य सवाल और चिंतित था कि विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार क्यों किया गया.

स्टॉक मार्केट की तुलना में विदेशी मुद्रा बाजार के क्या फायदे हैं. इस लेख में, मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के कुछ फायदों से गुजरूंगा। 24 घंटा ग्लोबल मार्केट - विदेशी मुद्रा बाजार वास्तव में एक 24 घंटे ग्लोबल मार्केट खुलता है.

विदेशी मुद्रा समीक्षा - सबसे खराब और सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा सिग्नल प्रदाता वेन स्टोक्स फॉरेक्स सिग्नल रिव्यू (वेनस्टोक्ससोर्क्ससिग्नल) 2012 में वेन स्टोक्स ने फॉरेक्स वाइकिंग्स के रूप में विदेशी मुद्रा संकेत प्रदान किए, सदस्यों ने पैसे खो दिए। साइट अब बंद हो गई है। Myfxbook पर साबित परिणाम महत्वपूर्ण नुकसान दिखाते हैं - यहां क्लिक करें। Donnaforex फोरम पर समीक्षाएं पढ़ें - क्लिक करें. वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा की समीक्षा 2013 10 विदेशी मुद्रा सिग्नल विक्रेताओं में से 9 आपको अपना पैसा खोने में मदद करेंगे। विदेशी मुद्रा बहु-अरब डॉलर का उद्योग है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बहुत सारे एफएक्स व्यापारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनमें से कुछ अच्छे हैं, अन्य. अच्छी तरह से.

वेन स्टोक्स फ़ॉरेक्स सिग्नल की समीक्षा - नुकसान वेन स्टोक्स एफएक्स ट्रेडिंग प्रदर्शन के कोई सिद्ध रिकॉर्ड नहीं हैं सिवाय इसके कि Myfxbook पर सत्यापित खाता सिग्नैटिक लॉस दिखाता है - इस पृष्ठ की जांच करें। वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा संकेत समीक्षा इस वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा सिग्नल सेवाओं की समीक्षा में आप पाएंगे… नोट: मार्जिन पर कारोबार किए गए सभी वित्तीय उत्पाद आपकी पूंजी के लिए उच्च स्तर का जोखिम उठाते हैं। हम विदेशी मुद्रा सिग्नल प्रदाताओं की तुलना करते हैं: - उनके सदस्यों के साथ लंबे समय तक चलने वाले संबंध - कम वापसी दर (अत्यधिक संतुष्ट ग्राहक) - सुरक्षित भुगतान प्रसंस्करण - मनी बैक गारंटी प्रकाशन के समय सूचना सही है; कृपया किसी भी सिग्नल सेवा में शामिल होने से पहले पुष्टि करें। हमें विश्वास है कि आपको बढ़िया एफएक्स ट्रेडिंग ट्रेनिंग और सिग्नल सेवाएं मिलेंगी और आप कुछ बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। कृपया संबद्ध प्रकटीकरण वक्तव्य पढ़ें। सर्वोत्तम व्यापारिक संकेत खोजें: यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ट्रेडिंग कोच पॉडकास्ट अकिल स्टोक्स द्वारा: विदेशी मुद्रा - ट्रेडिंग - निवेश - उद्यमिता - प्रेरणा एक ऑडियो पॉडकास्ट सुनने के लिए, शीर्षक पर माउस ले जाएं और प्ले पर क्लिक करें। पॉडकास्ट डाउनलोड करने और सदस्यता लेने के लिए iTunes खोलें। पेशेवर अंतर्दृष्टि और प्रेरणादायक कहानियों का एक मनोरंजक मिश्रण जो ट्रेडिंग, निवेश, उद्यमशीलता और व्यक्तिगत विकास के सभी पहलुओं को कवर करता है। एक पेशेवर व्यापारी, उद्यमी, और विश्व स्तर पर सम्मानित ट्रेडिंग कोच के रूप में अकिल स्टोक्स के साथ जुड़ें, क्योंकि वह हर हफ्ते नए एपिसोड वितरित करता है। व्यापार करने के लिए। और परे.

मैंने पहली बार 2015 की शुरुआत में अकील की खोज की थी जब मैंने "पेशेवर व्यापारी कैसे बनें" के लिए YouTube खोजा था। उस समय, मैं अपनी नौकरी से बहुत असंतुष्ट था और तनख्वाह से तनख्वाह पा रहा था। मैं एक ऐसा करियर चाहता था, जो मुझे खाली समय दे और कोई भी कृत्रिम रूप से मेरी कमाई को सीमित न करे। मुझे यह भी बताया जा रहा है कि मुझे ऐसे लोगों से क्या करना चाहिए, जिन्हें पता नहीं है कि मुझे अपना काम कैसे करना है। अकील की खोज के बाद से, मेरे ट्रेडिंग ज्ञान में वीडियो गेम के एक व्यापारी से केवल एक छोटे से लाइव खाते का व्यापार करने में बहुत तेजी आई। निश्चित रूप से, मैं सबसे अच्छा व्यापारी नहीं हूं (अभी तक) और आप निश्चित रूप से मेरा नाम नहीं जानेंगे, लेकिन मैं लगातार और INDEPENDENT मुनाफे के लिए अपने रास्ते पर हूं। स्वतंत्र यहाँ प्रमुख वाक्यांश है। अकिल से सीखकर, आप अपना रास्ता खुद बनाएंगे और अपने दो पैरों पर खड़े होंगे। यदि ट्रेडिंग आपकी चीज नहीं है, तो यह पॉडकास्ट उससे कहीं अधिक है। यहां सबक लें, उन्हें व्यापार और व्यवसाय के संदर्भ से हटा दें, और वे किसी भी स्थिति में किसी के लिए भी उत्कृष्ट जीवन सलाह बन जाते हैं (जैसे कि किसी कीमत चार्ट को पढ़ने का अकिल का तरीका किसी भी समय किसी भी बाजार में काम करता है)। यह कुछ भी खर्च नहीं करता है, इसलिए आप इसे देख सकते हैं - मुझे लगता है कि आपको खुशी होगी कि आपने किया है। मैं इस पॉडकास्ट से उत्कृष्टता के अलावा और कुछ नहीं उम्मीद करता हूं। मैंने लगभग 4 वर्षों तक अकील का पालन किया है और मैंने उसकी ऑनलाइन प्रगति देखी है इसलिए मैं निश्चित रूप से यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह इस पॉडकास्ट के लिए क्या करता है। अकिल एकमात्र कारण है कि मैंने अब तक न केवल अपने व्यापारिक कैरियर, बल्कि अपने पेशेवर कैरियर में सभी को एक साथ प्राप्त किया है। वह अभी तक बीच में हैसबसे अच्छा कोच वहाँ से बाहर। वह अपने छात्रों को सूखी ईमानदारी देने में सक्षम हैं, जिन्हें उन्हें प्रेरित करते हुए सभी को सुनना होगा। उसके पास हमेशा एक सकारात्मक और प्रेरणादायक संदेश है। 4xTradersLive (जेसन स्टेपलटन) समीक्षा साइट पर जाएँ हमारे फोरम पर 4xTradersLive (जेसन स्टैपलटन) की लाइव चर्चा में शामिल हों आपकी कंपनी का वीडियो यहां.

संपर्क विज्ञापन बिक्री    ओपन 0    हल किया गया 0    दोषी नहीं है 0    दोषी 0 अन्य व्यापारियों को बताएं कि क्या यह सेवा जांचने लायक है या इसे टाला जाना चाहिए। आपकी प्रतिक्रिया मायने रखती है. AKIL STOKES और JASON SIMPLETON SCAMMERS WATCH OUT. हैं यहां तक कि अकिल स्टोक्स एक स्कम्मर हैं, उन्होंने अपने स्वचालित हारमोन स्कैनर खरीदने के लिए अतीत में बहुत से लोगों को घोटाला किया है, जिसकी कीमत 3000 USD है। इस तरह से भरोसा करने के कारण मैंने बहुत पैसे खो दिए हैं LE AKIL STOKES और जेसन सिम्पटन ठीक है, चूंकि हर कोई जेसन पर जा रहा है। मैं एक के लिए मैं एक कारण के लिए दोस्त पसंद करता हूं, वह बाजार के बारे में सच बोलता है। वह बस आपको किसी से एक आइडिया देता है जो उनका दिल ट्रेडिंग में है। उनका एक अच्छा व्यापारी, कृपया लोग शिकायत न करें। इसके बजाय अपने स्वयं के कौशल को बेहतर बनाएं। मैंने केवल जेसन के मुक्त पैटर्न मान्यता वीडियो का उपयोग किया है, लेकिन वे वास्तव में अच्छे हैं। वह बहुत स्पष्ट है और मुख्य पैटर्न में अच्छी तरह से जाना जाता है और समय की कसौटी पर खरा उतरा है (उदाहरण के लिए Gleyley पैटर्न)। यह सच है कि ये पैटर्न एक मजबूत ट्रेंडिंग मार्केट में संघर्ष करेंगे, लेकिन यह केवल समय की एक छोटी राशि होती है। एक सीमाबद्ध बाजार में या जब प्रवृत्ति इतनी मजबूत नहीं होती है तो वे बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। मैं तर्क देता हूं कि क्योंकि आप मजबूत आवेगों का व्यापार कर रहे हैं चालें वास्तव में काउंटर प्रवृत्ति नहीं हैं क्योंकि कुछ ने अपनी समीक्षाओं में कहा है। यह काम करता है लेकिन आपको इसे लगातार लागू करना होगा और यह वह जगह है जहां ज्यादातर लोग (अतीत में खुद को शामिल करते हुए) असफल होते हैं। आपको लकीरें खोने को मिलेंगी लेकिन जीतने वाली लकीरें बड़ी होनी चाहिए और यह बहुत ज्यादा खेल है। जेसन स्टैपलटन की प्रतिक्रिया सभी को नमस्कार। यदि आप मुझे अनुमति देते हैं, और यहां कुछ टिप्पणियों का जवाब देना चाहते हैं, तो मैं एक पल लेना चाहूंगा। मैं आपके कुछ पोस्टों के माध्यम से पढ़ रहा हूं और हालांकि उनमें से कई साल पुराने हैं, फिर भी यह प्रतिक्रिया के लिए समझ में आता है। p आप में से उन लोगों से, जो हमारे एनकाउंटर के दौरान आपसे किसी भी बात से नाराज़ या आहत हुए हों, मैं आपसे माफी माँगना चाहूँगा। मैं व्यापार के बारे में बहुत भावुक हूं और मैंने वर्षों से पुरुषों (और महिलाओं) के संघर्ष को देखा है जबकि उन्हें उत्पादों और सेवाओं को बेचने वाले लोगों ने उन्हें बताया कि वे क्या सुनना चाहते थे। एक पूर्व मरीन होने के नाते मेरा जुनून और कई बार चातुर्य की कमी बिना किसी कारण के या अहंकारी के रूप में सामने आती है। मैं आपको विश्वास दिला सकता हूं कि मैं इनमें से एक भी नहीं हूं। मैंने हमेशा इस धारणा से काम किया है कि एक कोच के रूप में मेरी जिम्मेदारी व्यापारिक आदतों में सुधार करना है और उम्मीद है कि उन व्यापारियों की सफलता है जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी। कोच होने के बारे में कठिन चीजों पर इस उद्योग की वास्तविकता से निपटना है। अर्थात् आप जिन लोगों से बात कर रहे हैं, उनका एक बड़ा हिस्सा कभी सफल नहीं होगा। यह 8020 का पुराना नियम है। 80 के लिए, प्रशिक्षण, शिक्षा या नासा प्रणाली की कोई भी राशि उन्हें सफल नहीं बनाएगी। ट्रेडिंग एक अविश्वसनीय रूप से कठिन व्यवसाय है और यदि आप सफल होने के लिए 120 प्रतिबद्ध नहीं हैं और इसे उस व्यवसाय की तरह व्यवहार कर रहे हैं जो आप सफल नहीं हुए हैं। इसलिए मैं एक नैतिक दुविधा के साथ छोड़ दिया हूं अगर मुझे पता है कि मैं जिन 80 लोगों से बात कर रहा हूं, वे असहनीय हैं, तो क्या मैं उन लोगों से बाहर निकलता हूं, जिनके पास लगातार मुनाफा कमाने वाले व्यापारी बनने के लिए सही मानसिकता और प्रतिबद्धता आवश्यक नहीं है.

वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा की समीक्षा 2013 10 विदेशी मुद्रा सिग्नल विक्रेताओं में से 9 आपको अपना पैसा खोने में मदद करेंगे। विदेशी मुद्रा बहु-अरब डॉलर का उद्योग है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बहुत सारे एफएक्स व्यापारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनमें से कुछ अच्छे हैं, अन्य. अच्छी तरह से. वेन स्टोक्स फ़ॉरेक्स सिग्नल की समीक्षा - नुकसान वेन स्टोक्स एफएक्स ट्रेडिंग प्रदर्शन के कोई सिद्ध रिकॉर्ड नहीं हैं सिवाय इसके कि Myfxbook पर सत्यापित खाता सिग्नैटिक लॉस दिखाता है - इस पृष्ठ की जांच करें। वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा संकेत समीक्षा इस वेन स्टोक्स विदेशी मुद्रा सिग्नल सेवाओं की समीक्षा में आप पाएंगे… नोट: मार्जिन पर कारोबार किए गए सभी वित्तीय उत्पाद आपकी पूंजी के लिए उच्च स्तर का जोखिम उठाते हैं। हम विदेशी मुद्रा सिग्नल प्रदाताओं की तुलना करते हैं: - उनके सदस्यों के साथ लंबे समय तक चलने वाले संबंध - कम वापसी दर (अत्यधिक संतुष्ट ग्राहक) - सुरक्षित भुगतान प्रसंस्करण - मनी बैक गारंटी प्रकाशन के समय सूचना सही है; कृपया किसी भी सिग्नल सेवा में शामिल होने से पहले पुष्टि करें। हमें विश्वास है कि आपको बढ़िया एफएक्स ट्रेडिंग ट्रेनिंग और सिग्नल सेवाएं मिलेंगी और आप कुछ बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। कृपया संबद्ध प्रकटीकरण वक्तव्य पढ़ें। सर्वोत्तम व्यापारिक संकेत खोजें: यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ट्रेडिंग कोच पॉडकास्ट अकिल स्टोक्स द्वारा: विदेशी मुद्रा - ट्रेडिंग - निवेश - उद्यमिता - प्रेरणा एक ऑडियो पॉडकास्ट सुनने के लिए, शीर्षक पर माउस ले जाएं और प्ले पर क्लिक करें। पॉडकास्ट डाउनलोड करने और सदस्यता लेने के लिए iTunes खोलें। पेशेवर अंतर्दृष्टि और प्रेरणादायक कहानियों का एक मनोरंजक मिश्रण जो ट्रेडिंग, निवेश, उद्यमशीलता और व्यक्तिगत विकास के सभी पहलुओं को कवर करता है। एक पेशेवर व्यापारी, उद्यमी, और विश्व स्तर पर सम्मानित ट्रेडिंग कोच के रूप में अकिल स्टोक्स के साथ जुड़ें, क्योंकि वह हर हफ्ते नए एपिसोड वितरित करता है। व्यापार करने के लिए। और परे.

मैंने पहली बार 2015 की शुरुआत में अकील की खोज की थी जब मैंने "पेशेवर व्यापारी कैसे बनें" के लिए YouTube खोजा था। उस समय, मैं अपनी नौकरी से बहुत असंतुष्ट था और तनख्वाह से तनख्वाह पा रहा था। मैं एक ऐसा करियर चाहता था, जो मुझे खाली समय दे और कोई भी कृत्रिम रूप से मेरी कमाई को सीमित न करे। मुझे यह भी बताया जा रहा है कि मुझे ऐसे लोगों से क्या करना चाहिए, जिन्हें पता नहीं है कि मुझे अपना काम कैसे करना है। अकील की खोज के बाद से, मेरे ट्रेडिंग ज्ञान में वीडियो गेम के एक व्यापारी से केवल एक छोटे से लाइव खाते का व्यापार करने में बहुत तेजी आई। निश्चित रूप से, मैं सबसे अच्छा व्यापारी नहीं हूं (अभी तक) और आप निश्चित रूप से मेरा नाम नहीं जानेंगे, लेकिन मैं लगातार और INDEPENDENT मुनाफे के लिए अपने रास्ते पर हूं। स्वतंत्र यहाँ प्रमुख वाक्यांश है। अकिल से सीखकर, आप अपना रास्ता खुद बनाएंगे और अपने दो पैरों पर खड़े होंगे। यदि ट्रेडिंग आपकी चीज नहीं है, तो यह पॉडकास्ट उससे कहीं अधिक है। यहां सबक लें, उन्हें व्यापार और व्यवसाय के संदर्भ से हटा दें, और वे किसी भी स्थिति में किसी के लिए भी उत्कृष्ट जीवन सलाह बन जाते हैं (जैसे कि किसी कीमत चार्ट को पढ़ने का अकिल का तरीका किसी भी समय किसी भी बाजार में काम करता है)। यह कुछ भी खर्च नहीं करता है, इसलिए आप इसे देख सकते हैं - मुझे लगता है कि आपको खुशी होगी कि आपने किया है। मैं इस पॉडकास्ट से उत्कृष्टता के अलावा और कुछ नहीं उम्मीद करता हूं। मैंने लगभग 4 वर्षों तक अकील का पालन किया है और मैंने उसकी ऑनलाइन प्रगति देखी है इसलिए मैं निश्चित रूप से यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह इस पॉडकास्ट के लिए क्या करता है। अकिल एकमात्र कारण है कि मैंने अब तक न केवल अपने व्यापारिक कैरियर, बल्कि अपने पेशेवर कैरियर में सभी को एक साथ प्राप्त किया है। वह अब तक के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से हैं। वह अपने छात्रों को सूखी ईमानदारी देने में सक्षम हैं, जिन्हें उन्हें प्रेरित करते हुए सभी को सुनना होगा। वह हमेशा एक सकारात्मक और प्रेरणादायक होता हैसंदेश प्रदान करने के लिए। SA व्यवसाय अपने वैश्विक प्रभाव को बढ़ाने के लिए विदेशी मुद्रा प्रदाताओं का उपयोग कैसे कर सकता है जोहान्सबर्ग - जब यह एक दक्षिण अफ्रीकी रैंड की बात आती है, जो पारंपरिक रूप से अस्थिर है, तो यह जानकर कि अंतरराष्ट्रीय लेनदेन करने के लिए यह सबसे अच्छा है कि आपके व्यवसाय की निचला रेखा के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। इस इंटरव्यू में सेबल इंटरनेशनल के जेम्स एडवर्ड बताते हैं कि कैसे फॉरेक्स वॉटर को नेविगेट करना सबसे अच्छा है और दुनिया भर में पैसे ले जाने पर स्थानीय व्यवसायों को क्या ध्यान रखना है। - गैरेथ वैन ज़ील यह विशेष पॉडकास्ट आपके लिए Sable International द्वारा लाया गया है। यह जेम्स एडवर्ड का स्वागत करने के लिए एक खुशी है, जो सेबल इंटरनेशनल में फॉरेक्स टीम का प्रमुख है। अब, जेम्स, सेबल इंटरनेशनल गोल्डन वीजा से लेकर यूके में बंधक बनाने के लिए कई तरह की सेवाओं की पेशकश करने के लिए जाना जाता है, लेकिन आपके पास फॉरेक्स डिवीजन भी है। यह विदेशी मुद्रा विभाजन कितने समय से चल रहा है, और यह किस प्रकार के ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है.

सेबल इंटरनेशनल का फॉरेक्स डिवीजन 2010 से दक्षिण अफ्रीका में चल रहा है, और हाल ही में एफएक्स कैपिटल नामक एक अन्य मध्यस्थ के साथ सेना में शामिल हो गया, जिसे 2004 में स्थापित किया गया था। सेबल इंटरनेशनल दक्षिण अफ्रीका में पिछले 8 वर्षों से व्यापार कर रहा है। आप किस प्रकार के ग्राहक आमतौर पर सेवा करते हैं. हमारे क्लाइंट-बेस में दो सेट क्लाइंट होते हैं। पहले सेट में ऐसे व्यक्ति शामिल होते हैं जिन्हें अपने लिए व्यक्तिगत सेवाओं की आवश्यकता होती है (और इसमें प्रवासी और दक्षिण अफ्रीकी रहने वाले लोग शामिल होते हैं)। ग्राहकों का दूसरा सेट हमारी कॉर्पोरेट कंपनियां होंगी जिन्हें अपने आयात और निर्यात को सुविधाजनक बनाने के लिए सेवाओं की आवश्यकता होती है, और संबंधित विदेशी मुद्रा प्रवाह उन गतिविधियों से प्राप्त होता है। आपकी फ़ॉरेक्स सेवा दुनिया भर के किन स्थानों में संचालित होती है, और क्या आप हमें इस बात का अंदाज़ा दे सकते हैं कि आप प्रत्येक वर्ष कितने क्लाइंट और लेनदेन करते हैं.

हमने दक्षिण अफ्रीकी बाज़ार पर ध्यान केंद्रित किया है, लेकिन सेबल इंटरनेशनल का संचालन ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में भी होता है। उन सभी न्यायालयों में, अलग-अलग शाखा कार्यालय और संचालन हैं, जो उन देशों में कानूनों और नियामक अधिकारियों के अधीन हैं। हम मुख्य रूप से एसए बाजार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम वित्तीय सेवा बोर्ड (एफएसबी), और साथ ही दक्षिण अफ्रीकी रिजर्व बैंक (एसएआरबी) के तत्वावधान में काम करते हैं, लेकिन एसए में हमारी गतिविधियां विशुद्ध रूप से एसए क्लाइंट या निवासियों की ओर हैं। इसमें यह भी शामिल है कि एसए एक्सपैट भी है; दक्षिण अफ्रीकी जो दुनिया के अन्य हिस्सों में रह रहे हैं और काम कर रहे हैं। जेम्स एडवर्ड, सेबल इंटरनेशनल। इसके ऊपर, इसमें दक्षिण अफ्रीकी भी शामिल हैं, जो उदाहरण के लिए, कुछ समय से एसए से बाहर हैं और खुद को प्रवासी मानते हैं। हमारे ग्राहक आधार में मुख्य रूप से वह है, जिससे हम एक निजी ग्राहक के दृष्टिकोण को कहते हैं। फिर, जैसा कि मैंने पहले कहा था, SA में हम उन स्थानीय व्यवसायों से भी निपटते हैं जिन्हें आयात, निर्यात और अन्य सेवाओं की सुविधा के लिए विदेशी मुद्रा सेवाओं की आवश्यकता होती है। वे विदेशी ग्राहकों के माध्यम से विदेशी मुद्रा अपतटीय कमा सकते हैं, जो उन्हें सेवाओं के लिए भुगतान कर रहे हैं। एक और उदाहरण यह होगा कि व्यवसाय एसए से उत्पाद निर्यात कर रहा है और उसके लिए विदेशी आय प्राप्त कर रहा है। वैकल्पिक रूप से, एसए कंपनियां भी हैं जो अपतटीय से माल आयात कर रही हैं और उनके लिए भुगतान कर रही हैं। हमारे पास 6,000 से अधिक ग्राहक हैं और प्रतिवर्ष 12,000 से अधिक लेनदेन की प्रक्रिया है। एसए व्यवसायों के विषय पर जेम्स। अपने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए स्थानीय विदेशी मुद्रा प्रदाता का उपयोग करने का उनके लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है.

खैर, आयातकों के बारे में सबसे पहले बात करते हैं। SA में आयात पर काफी निर्भरता है। यदि आप केवल इलेक्ट्रॉनिक्स, कपड़ा, कपड़े, वाहन, वाहन भागों के बारे में सोचते हैं, तो बस कुछ ही नाम बताएं। उनकी खरीद को एक विदेशी मुद्रा में दर्शाया जाएगा, और एक दैनिक आधार पर होने वाली विनिमय दर में अस्थिरता के साथ, यह उनके व्यवसाय में जोखिम पेश करता है। उदाहरण के लिए, एक कपड़े आयातक जिन्होंने एक स्थानीय चेन-समूह को सामान बेचा है, उन्हें एक निश्चित रैंड मूल्य पर बेचा होगा, और भविष्य में इसके लिए विदेशी मुद्रा जैसे अमेरिकी डॉलर में भुगतान करना पड़ सकता है। उसे विनिमय दर पर किसी भी प्रतिकूल परिवर्तन के खिलाफ खुद को बचाने के लिए उस जोखिम की कोशिश करने और उसे कवर करने की आवश्यकता होगी, जो न केवल उसकी लाभप्रदता को प्रभावित करेगा, बल्कि उसके व्यवसाय के अस्तित्व को भी प्रभावित करेगा, विशेष रूप से एक बहुत बड़े नकारात्मक आंदोलन की स्थिति में उसका एक्सपोजर। तो, बहुत सारे छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय होंगे जो फॉरवर्ड खरीदने की पसंद के लिए सेबल इंटरनेशनल का उपयोग करेंगे, उदाहरण के लिए.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©