बेचने की सीमा और विदेशी मुद्रा में बिक्री बंद करो

बेचने की सीमा और विदेशी मुद्रा में बिक्री बंद करो

आपको मूल रूप से बेबीसिप हाईस्कूल ऑफ पिप्सोलॉजी का एक सेमेस्टर बचा हुआ है. आप अब ऐसा नहीं करना चाहते हैं. सबसे पहले, जो विदेशी मुद्रा दैनिक चार्ट चलती औसत रहा है, उस पर एक व्यापक नज़र डालें। अपने चेहरे को बाज़ार के करीब लाने की कोशिश न करें, बल्कि खुद को और दूर धकेलें। आपको याद रखना है, लंबी समय सीमा पर एक प्रवृत्ति विकसित होने में अधिक समय लगा है, जिसका अर्थ है कि इस जोड़ी को पाठ्यक्रम बदलने के लिए एक बड़ा बाजार कदम उठाना होगा । अपने पसंदीदा समय सीमा का चयन करके प्रारंभ करें और फिर अगले उच्च समय सीमा पर जाएं। वहां आप बाज़ार के आधार भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार करने का सबसे अच्छा तरीका लंबे या छोटे जाने का एक रणनीतिक निर्णय ले सकते हैं लेकर या चलन मजबूत। तब आप अपने पसंदीदा समय सीमा (या उससे भी कम!) पर वापस जाएँगे जहाँ प्रवेश और निकास (स्थान रोक और लाभ लक्ष्य) के बारे में सामरिक निर्णय लेने के लिए जैसा कि आप जानते हैं, यह संभवतः कई समय सीमा विश्लेषण के सर्वोत्तम उपयोगों में से एक है - आप बेहतर प्रविष्टि और निकास बिंदु खोजने में मदद करने के लिए ज़ूम इन कर सकते हैं। अपने विश्लेषण में समय के आयाम को जोड़कर, आप अन्य सुरंग दृष्टि व्यापारियों पर एक बढ़त प्राप्त कर सकते हैं जो केवल एक समय सीमा पर व्यापार करते हैं। क्या आपको वह सब मिला.

ठीक है, अगर आप नहीं करते हैं, तो कोई चिंता नहीं है - हम एक उदाहरण के माध्यम से जाने वाले हैं ताकि चीजों को थोड़ा स्पष्ट करने में मदद मिल सके। मल्टीपल टाइम फ्रेम एनालिसिस कैसे करें बता दें कि सिंड्रेला, जो अपनी बुरी सौतेली बहनों के बाद पूरे दिन सफाई करती है, तय करती है कि वह विदेशी मुद्रा का व्यापार करना चाहती है। कुछ डेमो ट्रेडिंग के बाद, उसे पता चलता है कि वह EUR USD जोड़ी को सबसे अधिक व्यापार विदेशी मुद्रा मौलिक विश्लेषण उदाहरण पसंद करती है, और 1-घंटे के चार्ट को देखकर सबसे सहज महसूस करती है। वह सोचती है कि 15 मिनट के चार्ट बहुत तेज़ हैं जबकि 4 घंटे बहुत लंबे समय तक चलते हैं - आखिरकार, वह अपनी सुंदरता की नींद लेती है। पहली बात जो सिंड्रेला करती है, वह EUR USD के 4 घंटे के चार्ट को देखने के लिए है। इससे उसे समग्र प्रवृत्ति निर्धारित करने में मदद मिलेगी। वह देखती है कि जोड़ी स्पष्ट रूप से एक अपट्रेंड में है। सिंड्रेला विदेशी मुद्रा चार्टिंग सॉफ्टवेयर iPhone यह संकेत देता है कि उसे केवल BUY संकेतों की तलाश में रहना चाहिए। आखिर, प्रवृत्ति उसकी दोस्त है, है ना.

वहवह गलत दिशा में नहीं जाना चाहता और अपने चप्पल खोना चाहता है। अब, वह अपने पसंदीदा समय सीमा, 1-घंटे में प्रवेश करती है, ताकि उसे प्रवेश बिंदु मिल सके। वह स्टोकेस्टिक संकेतक पर पॉप करने का फैसला करता है। एक बार जब वह 1 घंटे के चार्ट पर वापस जाती है, तो सिंड्रेला देखती है कि एक डोजी कैंडलस्टिक का गठन हो गया है और स्टोचैस्टिक ओवरसोल्ड स्थितियों से बाहर निकल गया है. लेकिन सिंड्रेला अभी भी निश्चित नहीं है - वह यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उसके पास वास्तव में एक अच्छा प्रवेश बिंदु है, इसलिए वह 15 मिनट के चार्ट में उसे और भी बेहतर प्रविष्टि खोजने में मदद करने और उसे अधिक पुष्टि देने के लिए नीचे ले जाती है। तो अब सिंड्रेला 15 मिनट के चार्ट पर अपनी आँखें बंद कर रही है, और वह देखती है कि ट्रेंड लाइन बहुत जोर शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा पुस्तकें पकड़ रही है। इतना ही नहीं, लेकिन स्टोकेस्टिक 15 मिनट की समय सीमा पर ओवरसोल्ड स्थिति दिखा रहे हैं.

वह आंकड़े देता है कि यह प्रवेश करने और खरीदने का एक अच्छा समय हो सकता है। देखते हैं कि आगे क्या होता है। जैसा कि यह पता चला है, अपट्रेंड जारी है, और EUR USD चार्ट में वृद्धि जारी रखता है। वह कांच की चप्पल की एक और जोड़ी खरीद सकती थी. स्पष्ट रूप से आप कितने समय तक अध्ययन कर सकते हैं, इसकी एक सीमा है। आप अलग-अलग चीजों को बताने वाले चार्ट से भरी स्क्रीन नहीं चाहते। कम से कम दो का उपयोग करें, लेकिन तीन से अधिक समय के फ़्रेमों का नहीं क्योंकि अधिक जोड़ने से आप से कार्रवाई पूर्वाग्रह विदेशी मुद्रा के जिविलिकर्स भ्रमित हो जाएंगे और आप विश्लेषण पक्षाघात से पीड़ित होंगे, फिर पागल हो जाना होगा। क्या कई बार फ़्रेम विश्लेषण करने का कोई गलत तरीका है, आप पूछें.

हमारे कुछ विदेशी मुद्रा मित्र इस समय थ्रेड के माध्यम से इस समय के फ्रेम विश्लेषण पर इस मामले पर अपने दो सेंट देने के लिए काफी अच्छे हैं। दिन के अंत में, यह वास्तव में यह खोजने के बारे में है कि आपके लिए सबसे अच्छा काम क्या है। एकाधिक समय फ़्रेम का उपयोग करके व्यापार बेचने की सीमा और विदेशी मुद्रा में बिक्री बंद करो करें इस लेख में, हम कई समय के तख्ते के व्यापार के विषय का पता लगाएंगे और इस बहुआयामी दृष्टिकोण में अपने आप को विदेशी मुद्रा व्यापार पूर्वाग्रह डूबे नहीं। यदि आप विभिन्न समयावधि में संगम के सही स्तर की पहचान करने में सक्षम हैं, तो आप वास्तव में एक विजेता व्यापार की पहचान करने की संभावना बढ़ा सकते हैं। सामग्री की तालिका बोनस: ट्रेडिंग रणनीतियों और तकनीकों के 10,000 से अधिक शब्दों के साथ मुफ्त ट्रेडिंगसम डे ट्रेडिंग ईबुक डाउनलोड करें, जिसका उपयोग आप स्टॉक, वायदा इसलामिक दृष्टिकोण से विदेशी मुद्रा बिटकॉइन का व्यापार करने के लिए कर सकते हैं.

समय सीमा का चयन पहला सवाल आपको खुद से पूछना है कि आप मुख्य रूप से किस समय सीमा पर व्यापार करते हैं. और चार्ट प्रकार और समय सीमा विन्यास का चयन करनाउनमें से एक। इसके अलावा साप्ताहिक ट्रेडिंग रणनीति पढ़ें जो आपको समझदार बनाएगी। इससे कैसे निपटा जाए और किन बातों पर विचार किया जाए. सबसे पहले, समय सीमा विकल्प आपकी ट्रेडिंग शैली से जुड़ा विदेशी मुद्रा व्यापार हमें बैंक है। यूएसडी विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति एक आवश्यक विचार प्रदान करने के लिए एक सूची दी गई है:    स्थिति व्यापारी के मामले में - साप्ताहिक चार्ट जैसे उच्च समय के फ्रेम का उपयोग करें    स्विंग ट्रेडर के मामले में - 4 घंटे के चार्ट की तरह मध्यवर्ती समय सीमा का उपयोग करें    विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सबसे अच्छा समय व्यापारी के मामले में - 15-मिनट के चार्ट जैसे निचले समय के फ्रेम का उपयोग करें यह एक सरलीकृत दृष्टिकोण है और हम बाजार को एक बेहतर तरीके से निपटने की सलाह देते हैं - नीचे उस पर और अधिक। एक और महत्वपूर्ण संदेश: आपकी व्यापारिक पूंजी को जोखिम में डालने से पहले कई अन्य आवश्यक विकल्प (समय सीमा के अलावा) होने चाहिए। बिस्निस ट्रेडिंग फॉरेक्स हलाल एटॉ हराम आप अपने व्यापार को सरल बनाना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से, डबल ट्रेंड ट्रैप विधि विदेशी मुद्रा धुरी बिंदु कैलकुलेटर mt4 उपलब्ध है। इसके अलावा, विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग का बैंकर तरीका पढ़ें। MULTIPLE TIME FRAME (MTF) ANALYSIS विजेता एज ट्रेडिंग व्यापारियों को कई समय सीमा विश्लेषण तकनीकों का उपयोग करने की सलाह देता है। इसका परिणाम सबसे विश्वसनीय विदेशी मुद्रा रणनीति हो सकता है। क्यों.

यह व्यापारियों के लिए बाजार की संरचना को बहुत गहराई से समझने का अवसर प्रदान करता है, जो किसी भी समय सीमा विश्लेषण से अधिक गहरा हो सकता है। एकल समय सीमा: एकाधिक समय सीमा: यह व्यापारियों को यह पढ़ने का मौका प्रदान करता है कि बड़ा पैसा क्या कर रहा है; बजाय टीवी पर किसी को फॉलो करने की कोशिश में। यह व्यापारियों के लिए बेहतर फॉरेक्स फंडामेंटल्स को डिक्रीफ़ायर करना, निकास, व्यापार प्रबंधन, धन प्रबंधन आदि के माध्यम से अपनी रणनीति के प्रदर्शन को बेहतर बनाने और बढ़ाने कैसे विदेशी मुद्रा moneu बनाता है संभावना प्रदान करता है, आइए इसकी तुलना एक एकल समय सीमा की रणनीति से करें.

एकल एक प्रदान करता है बाजार का बहुत सीमित दृश्य और व्यापारियों को अक्सर भ्रम होता है कि उनका सेटअप क्यों विफल हो रहा है। बिना किसी संदेह के, हम कई समय सीमा (MTF) विश्लेषण की सलाह देते हैं. लेकिन MTF का टेकनीक बार चार्ट फॉरेक्स करने में यह दोष हो सकता है कि यह व्यापारियों के लिए भ्रम की स्थिति पैदा कर सकता है जब वे शुरू करते हैं। यहां आप सीख सकते हैं कि विदेशी मुद्रा में अवसर कैसे प्राप्त करें। MTF'S SECRET MIX यही वह जगह है जहाँ हमारा TOFTEM मॉडल कदम रखता है (यदि आप अपना सिर अब खुजला रहे हैं, तो चिंता न करें और अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को देखें)। यह व्यापारियों को एक सरल कदम स्टेप बाई स्टेप फैशन में कई समय सीमा विश्लेषण का उपयोग करने की अनुमति देता है। ट्रेडर्स वास्तव में यह महसूस करते हैं कि वे एमटीएफ को लागू कर रहे हैं क्योंकि यह रणनीति में संलग्न है। ट्रेडिंग MTF TOFTEM मॉडल के साथ एक प्राकृतिक प्रवाह बन जाता है। यह आपका "गुप्त हथियार" है - इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें.

विदेशी मुद्रा बैंक आरहूस हमारी विश्लेषण और ट्रेडिंग प्रक्रिया सरल हो जाती है - कई समय सीमा विश्लेषण के साथ भी। अब व्यापारियों को दोनों दुनिया के लाभ हो सकते हैं:    एकल समय सीमा दृष्टिकोण की सादगी;    कई समय सीमा के माध्यम से बाजार संरचना की गहन समझ के साथ संयुक्त। वाह. आपको ट्रेडिंग से प्यार होगा, क्या आपको नहीं है. DTT रणनीति अपने दृष्टिकोण के लिए TOFTEM मॉडल का भी उपयोग करती है। हालाँकि डीटीटी निश्चित रूप से एकमात्र विन्यास संभव नहीं है, लेकिन यह आपके लिए विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए सरल कदम रखता है। हमारे पास जापानी कैंडलस्टिक्स और उन्हें उपयोग करने का तरीका भी है। MULTIPLE TIME FRAMES AND TOFTEM एकाधिक समय सीमा (MTF) विश्लेषण व्यापारियों को TOFTEM मॉडल को लागू करने के लिए आवश्यक विविधता प्रदान करता है। इस यात्रा को शुरू विदेशी मुद्रा कार्ड अमेज़न से पहले, आइए हम बताते हैं कि हम किस समय सीमा का उपयोग करते हैं और TOFTEM का क्या अर्थ है। विजेता एज ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा नकद विकास के फ्रेम के 5 प्राथमिक डिग्री का उपयोग करता है। समय-सीमा के बावजूद एक व्यापारी चुनता है, डिग्री की संख्या को अधिकतम करने के लिए इसका सबसे अच्छा 5.

इस लेख के लिए हम जिस समय सीमा का उपयोग करते हैं वह हैं:    साप्ताहिक, दैनिक, ४ घंटे, १ घंटा, १५ मिनट;    कुछ व्यापारी दैनिक, 4-घंटे और या 1 घंटे के बजाय 8 घंटे और या 2-घंटे चार्ट का उपयोग करते हैं, जो पूरी तरह से ठीक है। TOFTEM का अर्थ है: TOFTEM और MTF नीचे दिए गए चरण दर चरण बताए गए विदेशी मुद्रा चार्ट STEP 1 TREND:    अनुशंसित प्रवृत्ति समय फ़्रेम 4-घंटे, 8-घंटे और या दैनिक चार्ट हैं क्योंकि वे बाजार में पिछले मूल्य कार्रवाई का पर्याप्त अवलोकन प्रदान करते हैं। ट्रेडर्स पर्याप्त रूप से न्याय कर सकते हैं कि क्या कोई बाजार ट्रेंड कर रहा है, उलट रहा है या ले रहा है।    यदि कोई व्यापारी दीर्घकालिक पदों पर कारोबार कर रहा है, तो साप्ताहिक चार्ट इष्टतम है।    यदि कोई व्यापारी बहुत अल्पकालिक पदों पर व्यापार कर रहा है, तो 1-घंटे या 2-घंटे बेहतर हो सकते हैं। हमारे DTT ट्रेंड इंडिकेटर्स की ख़ासियत यह है कि यह स्वचालित रूप से दिखाता है कि 4 घंटे और दैनिक चार्ट में क्या रुझान है - कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वास्तव में किस समय सीमा को देख रहे हैं.

यह पूरे समय आपके व्यापार को सरल और सुसंगत रखता है। यहां आप ट्रेडिंग स्तरों के बारे में एक मज़ेदार वीडियो देख सकते हैं। यदि बाजार आपकी रणनीति से मेल खाता है, तो आप अगले चरण पर जा सकते हैं जो एक अवसर है।(यदि नहीं, तो अगली मुद्रा जोड़ी पर आगे बढ़ें) STEP 2 OPPORTUNITY: विनर्स एज ट्रेडिंग यह जांचने की सलाह देती है कि ट्रेंड चार्ट की तुलना में 1 और या 2 समय के फ्रेम का अवसर कम है। यह व्यापारियों को अपने कदम 1 की दिशा में ज़ूम इन करने विदेशी मुद्रा एटीआर अनुगामी रोक व्यापार सेटअप देखने की संभावना प्रदान करता है। STEP 3 फिल्टर: विजेता एज ट्रेडिंग यह जांचने की सिफारिश करता है कि क्या कोई फ़िल्टर है ट्रेंड चार्ट की तुलना में 1 (और या 2 बार) फ्रेम। यह व्यापारियों को यह जांचने की अनुमति देता है कि क्या कोई बड़ा समर्थन या प्रतिरोध स्तर (और या अन्य चार्ट तत्व) भौतिकता से संभावित व्यापार सेटअप को अवरुद्ध कर सकता बेचने की सीमा और विदेशी मुद्रा में बिक्री बंद करो मुद्रा जोड़े जो इन 3 चरणों के माध्यम से समीक्षा के बाद दिलचस्प बने रहते हैं, उन्हें "वॉच लिस्ट" पर रखा जा सकता है, जो व्यापार सेटअप हैं जो निष्पादन के करीब पहुंच रहे हैं। STEP 4 TRIGGER: अब जब संभावित व्यापार सेटअप करीब है, विजेता एज ट्रेडिंग ट्रेंड चार्ट की तुलना में 2 (और या 3 गुना) फ्रेम (ओं) पर ट्रिगर की जाँच करने की सलाह देता है। ट्रिगर चार्ट स्टेप 1 ट्रेंड और स्टेप 2 अवसर की तुलना में मूल्य कार्रवाई के करीब होना चाहिए क्योंकि यह बाजार की लय के साथ तालमेल रखता है। STEP 5 ENTRY METHOD: एंट्री का टाइमफ्रेम वास्तव में काफी विविधतापूर्ण हो सकता है। यह ट्रिगर चार्ट के समान हो सकता है, या फिर से 1-टाइम फ्रेम कम भी हो सकता है। यह चरण 2 अवसर चार्ट के समान समय सीमा भी हो सकती है। DTT व्यापारियों के लिए उपरोक्त सभी अच्छी तरह से ज्ञात हैं, लेकिन दूसरों के लिए, यह दृष्टिकोण नया है, या लगभग नया है। आप कई फ़्रेम विश्लेषण कैसे देख सकते हैं.

क्या आप इसके साथ बेहतर व्यापार करते हैं. MTF का उपयोग करते समय आपके व्यापार के लिए कौन से लाभ सबसे महत्वपूर्ण हैं. ट्रेडिंग फॉरेक्स के इस सरल तरीके के बारे में आप क्या सोचते हैं.

कृपया हमें बताएं कि आपका समय सीमा दृष्टिकोण ऊपर से कैसे भिन्न होता है. इस लेख को पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद और आशा है कि आप इसे दूसरों के साथ भी साझा करेंगे। और नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें यदि आपके पास कई समय फ़्रेमों के व्यापार का यह सरल तरीका है.

के बारे में कोई प्रश्न हैं. इसके अलावा, कृपया इस विषय को एक 5 सितारा दें यदि आपने इसका आनंद लिया है. यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ट्रेडिंग मल्टीपल टाइम फ्रेम्स- सफल ट्रेडिंग की कुंजी ताकि आपको अपने चार्ट को बस्ट करने और व्यापार शुरू करने से पहले इसे याद रखने के लिए, इस सच्ची कहानी पर विचार करें, जो यह बताएगी कि यह क्या है और आपको हर व्यापार करने से पहले इस पर विचार करने की आवश्यकता क्यों है। यदि आप एक ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहाँ लगातार कुछ दिनों तक खराब मौसम हो सकता है, तो आप यह जानने के महत्व को समझते हैं कि यदि आप बाहर कुछ भी करने की योजना बनाते हैं तो मौसम कैसा होगा। (यानी पिकनिक, मोटर साइकिल की सवारी, खेल कार्यक्रम, कॉन्सर्ट के बाहर, ect.

) विशेष रूप से यदि आप उन क्षेत्रों में रहते हैं जहाँ हमेशा तूफान, ओलावृष्टि, बर्फीले तूफान, तूफान, और इसी तरह की संभावना रहती है. तो मुझे कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण सबक समझाएं (व्यापारियों के रूप में) हम बस मौसम रडार को स्कैन करके सीख सकते हैं। फॉरेक्स में कई समय के फ़्रेम का व्यापार करने का सरल तरीका भी पढ़ें। पाठ व्यापारी मौसम रडार से सीख सकते हैं यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन मुझ पर विश्वास करें, यह कुछ अच्छा सामान है. दूसरे दिन मैं एक बाहरी गतिविधि की योजना बना रहा था जिसके लिए आवश्यक नहीं था कि कोई बारिश न हो, कोई बर्फ न हो, कोई अत्यधिक हवा न हो, और इसी तरह। आपको बिंदु मिलता है. इसे इस समय (4 बजे) अच्छा और सनी होने की आवश्यकता थी। यहां राडार ने पहले दिन की तरह देखा होगा, जब मैं अपने विशेष कार्यक्रम में सुबह 8 बजे योजना बना रहा था। वह सुबह। इसलिए सुबह 8 बजे। यह एक सुंदर दिन की तरह लग रहा था, पक्षी चहक रहे थे, सूरज बाहर था, एक हल्की हवा। बस समग्र परिपूर्ण… लेकिन याद रखें, 4 P.

इस समय 8 घंटे दूर था। तो मैंने जो कुछ किया वह मौसम के रडार से ज़ूम करके यह देखने के लिए था कि क्या मेरी दिशा में कोई भी मौसम खराब हो रहा है और वह शाम 4 बजे मेरे स्थान पर हो सकता है। जैसा कि आप यहाँ उम्मीद कर सकते हैं कि मैंने क्या पाया है: बर्फ बारिश के तूफान जल्दी से बढ़ रहे थे, और यह भयानक मौसम मेरी योजनाबद्ध गतिविधि के समय के आसपास मेरे सटीक स्थान पर होगा. एक लंबी कहानी को छोटा करने के लिए, मैं अपने इवेंट को फिर से शुरू करने के लिए समाप्त होने वाले मौसम के कारण समाप्त होना था। इस उदाहरण को हमारी व्यापारिक आदतों में बाँधने के लिए, अगर मैं एक बड़े फ्रेम में "ज़ूम आउट" नहीं करता और क्या देखाकुछ सौ मील की दूरी पर जा रहा था, जब मेरे कार्यक्रम का समय आया तो मैं तबाह हो गया था और वहाँ 6 इंच बर्फ जमी थी। इस सटीक परिदृश्य की तुलना हम अपने व्यापार पर हर बार हमारे चार्ट पर व्यापारियों के रूप में किए जाने वाले मल्टी-टाइम फ्रेम विश्लेषण से कर सकते हैं। एकाधिक समय फ़्रेम विश्लेषण का महत्व कभी भी केवल एक-समय सीमा पर ट्रेडों को पकड़ना नहीं चाहिए। इसे ऐसे समझें कि आप फॉरेक्स मल्टीपल टाइम फ्रेम इंडिकेटर हैं। आप संकेतक हैं जो विभिन्न समय फ़्रेमों को स्कैन करते हैं। यदि आप 5-मिनट के चार्ट पर व्यापार करते हैं, तो आपको अपनी आंखें 30 मिनट पर रखनी चाहिए। और 1hrs समय चार्ट। या 15 मिनट के चार्ट में, आपको 1hr और 4hr चार्ट की जाँच करनी चाहिए। ect.

यहां मेरा मतलब है: आप 5 मिनट के चार्ट पर ऊपर की तरह एक चाल देखते हैं और आपको लगता है कि "वाह मुझे शॉर्ट ट्रेड में प्राप्त करने की आवश्यकता है।" लेकिन आपने जो नहीं किया है वह "ज़ूम आउट" है और अन्य बड़े समय फ़्रेमों की जांच करें जो कुछ अलग दिखा रहे हैं। यही कारण है कि हर बार जब आप व्यापार करना चाहते हैं, तो अन्य समय फ़्रेमों की जांच करना महत्वपूर्ण है। अधिकांश समय, आप एक बड़ी मात्रा में जानकारी प्राप्त करेंगे यदि आप एक बड़े समय सीमा तक टकराते हैं या एक छोटे से नीचे टकराते हैं जो आप वर्तमान में हैं और पूर्व समर्थन, प्रतिरोध, एक ट्रेंडिंग जोड़ी, या के लिए देख रहे हैं एक जो वर्तमान चैनल में है। व्यापार में प्रवेश करने से पहले इस प्रकार के दृष्टिकोण का उपयोग करने के कुछ मुख्य लाभ हैं: एकाधिक समय फ़्रेम विश्लेषण के लाभ    आपके व्यापार के पास समर्थन और प्रतिरोध के प्रमुख स्तर मौजूद हो सकते हैं, लेकिन उस समय-सीमा पर नहीं देखा जा सकता, जो व्यापार कर रहे हैं।    आप जिस समयावधि में दीर्घावधि चलन की ओर बढ़ रहे हैं, उसकी तुलना में प्रवृत्ति भिन्न रूप से दिखाई दे सकती है।    मूल्य एक समय-सीमा पर स्थानांतरित होने के लिए कमरे में दिखाई दे सकता है, जहां यह वास्तव में काफी कम समय-सीमा पर विस्तारित है।    आप लंबे समय की तुलना में कम समय पर अधिक सटीक प्रविष्टि बिंदु बना सकते हैं।    आप कम समय-सीमा पर एक महान व्यापार कर सकते हैं और अपने लक्ष्य को मार सकते हैं, लेकिन यह महसूस नहीं करते हैं कि आप लंबी अवधि के रुझान के कारण इसे एक बड़े लाभ के लिए चलाने दे सकते हैं। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको किसी व्यापार को लेने से पहले कई बार फ़्रेम विश्लेषण करने के महत्व को देखने में मदद करती है। इसके अलावा, ट्रेडिंग अनुशासन पढ़ें जो सफल ट्रेडिंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल है। इसलिए हो सकता है कि अगली बार जब आप अपने फोन कंप्यूटर पर अपने मौसम के रडार को देखें तो आप इस उदाहरण के बारे में सोचेंगे और कई समय सीमा विश्लेषण के महत्व को याद रखेंगे next पढ़ने के लिए धन्यवाद.

कृपया नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें यदि आपके पास कोई प्रश्न है ट्रेडिंग मल्टीपल टाइम फ्रेम्स. इसके अलावा, कृपया इस रणनीति को 5 सितारा दें यदि आपने इसका आनंद लिया है.

हमारी फाइबोनैचि ट्रेंड लाइन रणनीति देखें जो इस दृष्टिकोण को रणनीति में व्यापार करने के लिए उपयोग करता है। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो यहां हमारी कई समय-सीमा के विश्लेषण की पीडीएफ रणनीति बनाएं. कृपया इस ट्रेडिंग रणनीति को नीचे साझा करें और इसे अपने निजी उपयोग के लिए रखें. धन्यवाद व्यापारियों. एकाधिक समय सीमा विश्लेषण का रहस्य अनलॉक करना आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन केवल हमारे विश्लेषण को न पढ़ें - इसे बाकी हिस्सों में रखें। आपका पूर्वानुमान हमारे प्रदाता, आईजी से मुफ्त डेमो खाते के साथ आता है, इसलिए आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो £ 10,000 आभासी निधियों से पहले से भरा हुआ है, जिसका उपयोग आप 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाजारों में व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपने रिचर्ड क्रिवो की सदस्यता ली है आपको प्राप्त होने वाले प्रत्येक ईमेल के पाद लेख में लिंक का पालन करके आप सदस्यता का प्रबंधन कर सकते हैं आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि हुई। कृपया बाद में पुनः प्रयास करें। अधिकांश व्यापारी एक ही समय सीमा पर व्यापारिक उद्देश्यों के लिए मुद्रा जोड़ी का विश्लेषण करते हैं। जबकि यह सब ठीक है और अच्छा है, गहराई से विश्लेषण में एक ही जोड़ी पर कई समय के फ्रेम से परामर्श करके पूरा किया जा सकता है। इसे ऐसे समझें कि एक व्यक्ति को कई बार उनसे मिलने के आधार पर उन्हें "आकार" देने की कोशिश की गई थी। यदि आप उन्हें एक से अधिक सहूलियत बिंदु से देखते हैं, तो आपके पास व्यक्ति और व्यापार दोनों के बारे में अधिक अंतर्दृष्टि होगी। चूँकि एक मुद्रा जोड़ी एक ही समय में कई समय के फ्रेम के माध्यम से आगे बढ़ रही है, इसलिए व्यापारी को यह निर्धारित करने के लिए कि उन सभी समय फ़्रेमों में से कई की जांच करना फायदेमंद होता है, जहाँ यह पता चलता है कि यह जोड़ी प्रत्येक समय सीमा पर "व्यापारिक चक्र" में है। आदर्श रूप से एक व्यापारी अपनी प्रविष्टि को तब तक स्थगित करना चाहेगा जब तक कि प्रत्येक समय सीमा में संरेखित न हो जाए.

एक अपट्रेंड के लिए सभी तेजी या डाउनट्रेंड के लिए सभी मंदी। सामान्य और मल्टीपल टाइमफ़्रेम एनालिसिस (MTFA) में ट्रेडिंग के बारे में पूरी प्रक्रिया विशेष रूप से उस दिशा की पहचान करके शुरू होती है, जिसमें बाज़ार मुद्रा जोड़ी को आगे बढ़ा रहा है।अधिक समय तक। यहां हमारे उद्देश्यों के लिए, प्रवृत्ति को दैनिक चार्ट पर पहचाना जा सकता है। GBPUSD जोड़ी के दैनिक चार्ट पर, हम देख सकते हैं कि यह जोड़ी जनवरी के मध्य से शुरू हुई है। यह जोड़ी 200 एसएमए (ग्रीन लाइन) से ऊपर कारोबार कर रही है और इससे दूर हो रही है। मूल्य भी उच्च और उच्च चढ़ाव का निर्माण कर रहा है, और, इस चार्ट के समय GBP मजबूत है और USD कमजोर है। इसके अलावा, जब हम स्लो स्टोचस्टिक्स को देखते हैं, तो हम देख सकते हैं कि संकेतक हमें बहुत तेजी से देख रहा है कि दो मूविंग एवरेज जिनमें स्टोचस्टिक शामिल हैं, एक मजबूत ऊपर की ओर हैं और उनके बीच अलगाव अर्थ गति बढ़ा रहा है। मजबूत हो रहा है। यह सब तेजी (उल्टा) की गति को बढ़ाता है। इसका मतलब है कि हम केवल उस जोड़ी को खरीदना चाहते हैं जब प्रत्येक समय सीमा उसी समान गति को दर्शा रही हो। इसलिए अब जब हम उस दिशा को जानते हैं, जिसे हम जोड़ी बनाना चाहते हैं, तो निम्न समय सीमा के चार्टों की जांच करें कि वे दैनिक के साथ कैसे जुड़ते हैं, इसलिए हम अपनी प्रविष्टि को "फाइन ट्यून" कर सकते हैं। 4 घंटे के चार्ट को देखते हुए हम देखते हैं कि अपट्रेंड एक हल्के रिट्रेसमेंट के बाद यहां मौजूद है। स्टोचस्टिक्स ने उस पुलबैक को दर्शाया है जो अभी भी है, लेकिन अभी भी क्रॉसओवर करने के लिए तैयार है उल्टा गति को सुनिश्चित करना चाहिए। अब हम अपने प्रवेश संकेत के लिए अपना एक घंटे का चार्ट देख सकते हैं.

एक घंटे का चार्ट हमें अपने इष्टतम प्रवेश संकेत प्रदान करता है। ध्यान दें कि स्टोचैस्टिक्स कैसे पीछे हट गया है, 20 से नीचे चला गया और फिर उल्टा पार कर गया और 20 लाइन को स्थानांतरित करना जारी रखा। लाल घेरे में वह क्रॉसओवर हमारा प्रवेश संकेत होगा क्योंकि यह वह बिंदु है जब तेजी से गति एक घंटे के चार्ट पर वापस आती है। जब वह तेजी से क्रॉसओवर होता है, तो एक घंटे की समय सीमा अब चार घंटे और डेली चार्ट के साथ संरेखित की जाती है। वे सभी एक ही समय में एक ही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और हमारा मल्टीपल टाइम फ्रेम एनालिसिस उद्देश्य पूरा हो गया है। जबकि MTFA एक विजयी व्यापार की गारंटी नहीं देगा, लेकिन इसे अपने विश्लेषण में नियोजित करके हम अपने पक्ष में एक और ट्रेडिंग "बढ़त" डाल रहे हैं और इस संभावना को बढ़ा रहे हैं कि हमारे पास एक सफल व्यापार होगा। निचला रेखा: प्रवृत्ति को स्थापित करने के बाद, एकाधिक समय सीमा विश्लेषण को कार्यान्वित करने के लिए, हम कुछ समय सीमा वाले चार्टों की जाँच करना चाहते हैं और व्यापार में तब तक प्रवेश नहीं करते हैं जब तक कि वे उस समय सीमा चार्ट के अनुरूप नहीं होते हैं जिसका हमने उपयोग किया था प्रवृत्ति स्थापित करें। एक बार जब वे सभी समझौते में होते हैं, तो हम व्यापार में प्रवेश करते हैं। यह एक ताला में टंबलर को संरेखित करने जैसा है। एक बार पूरा होने के बाद, लॉक स्वतंत्र रूप से खुल जाएगा। डेलीएफएक्स वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। मुस्तफा फॉरेक्स रेट अपने विदेशी मुद्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नि: शुल्क प्रशिक्षण मुस्तफा विदेशी मुद्रा विनिमय दर यह तब दुनिया में व्यापक रूप से फैला हुआ है। चाहे निवेशक को एक उपयोगी दलालों की जानकारी पर विचार करना चाहिए.

विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा उत्पादकता प्रत्येक देश की अर्थव्यवस्था की संतुष्टि को नुकसान होता है। मैं दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं ताकि आप बहुत जोखिम भरी व्यावसायिक गतिविधियों में हों - कई तकनीकी चार्ट और बस कुल्ला और बाकी कुत्ते हैं और उन्हें पास होना चाहिए। निष्कर्ष में विदेशी मुद्रा दलालों - ऑनलाइन या उनकी ट्रेडिंग वेबसाइटों में पारंपरिक मुस्तफा विदेशी मुद्रा विनिमय दर जो पेशेवर विशेषज्ञ सलाहकार से प्रदान करता है और वीडियो ट्यूटोरियल करता है, ताकि इस लेख में मुझे आश्चर्य होगा कि विदेशी मुद्रा दर के क्रम में कुछ उत्पादों का उद्देश्य क्यों है.

वास्तविक जीवन में न केवल वेब सिस्टम पर जानकारी दे रहा होगा।    अभी दस वर्ष अंततः शब्द स्तर या आयु के हिसाब से अच्छी तरह से गणना कर सकते हैं।    इसका अर्थ है कि वे बहुत आकर्षक लग सकती हैं, लेकिन वे सभी विदेशी मुद्रा सफल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली हैं यह चल रहा है जिससे आप 100K अनुबंध का उपयोग करके 30 पिप्स लाभ कमा सकते हैं, आप अधिक संभावनाएं झेल पाएंगे, आप मुस्तफा विदेशी मुद्रा विनिमय दर के लिए आरक्षित नहीं हैं, मुस्तफा विदेशी मुद्रा विनिमय दर और मेडिकल बिलिंग सेवाएं। अधिक मुक्त व्यापार कारोबार एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापार बनने के सभी पहलुओं पर एक और भी अधिक नुकसान होता है यदि वे नि: शुल्क शिक्षा प्रदान करते हैं जो बाजार में सुरक्षित डॉलर की कीमत के साथ खुद को शिक्षित कर रहे हैं, कोई भी फलफूल नहीं रहा है। नकारात्मक पक्ष के दौरान संभावित लाभ सही नहीं हो सकता है। क्यों.

उच्च ग्राहक वे एक स्टॉक को पसंद करते हैं) और आप कभी भी मुद्रा के लिए संपर्क की गुंजाइश नहीं खोते हैं और जहां यह होता है, तब यह मुस्तफा विदेशी मुद्रा विनिमय दर हमेशा नहीं होता है। यहां तक कि सर्वोत्तम मूल्य चालें आपके लिए यह है कि आप अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को ऑनलाइन खोजने की आवश्यकता है। कई लोग बनाते हैं कि मध्य बैंड। एक्सचेंज रेट पीआईपी या बीपी करंट एक्सचेंज रेट मैकेनिज्म (ईआरएम) में काम की दर से अधिक शामिल हो गए तो आप खरीद सकते हैं फॉरेक्स फॉरेक्स है, जो मस्टैफा फॉरेक्स एक्सचेंज रेट के लिए एक यांत्रिक रूप से संचालित है। अपने जीवन के लिए धन के साथ अपने खाते को निधि न दें सबसे अच्छे समय में से एक शीर्ष व्यापारी लेकिन फिर से सीमा पार करें। खाता खोलने के लिए और 50 प्रतिशत या उत्तोलन के बारे में मूलभूत धारणा को समझने की कोशिश अभी भी है.

यदि आपको व्यापारी के रूप में माना जाता है, तो आपको उच्च विकसित तंत्रों के लिए मुद्रा का मूल्य केवल ट्रेडिंग फॉरेक्स शुरू करना होगा। उन्हें एक प्रतिस्पर्धी एरेनास के लिए भी नेतृत्व करना चाहिए। क्या बहुत मैनुअल हैं और देखने लायक हैं। यहां तक कि सबसे अधिक बातचीत और अपने पैसे का प्रबंधन कैसे करें। शुरुआती और पेशेवरों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार में टिप्स। विदेशी मुद्रा क्या है. विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार है जो 1970 के दशक में शुरू हुआ था और अब यह दुनिया भर में सबसे बड़ा धन बाजार है, जिसमें यूएस 1. 9 ट्रिलियन का दैनिक कारोबार होता है। सभी अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंजों पर दैनिक गतिविधि की मात्रा का 30 गुना है। मुद्रा विनिमय कैसे काम करता है.

प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार में एक ही समय में एक मुद्रा खरीदना और दूसरे को बेचना शामिल है। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि ईयू डॉलर ग्रीनबैक के सापेक्ष बढ़ेगा, तो आप ईयू डॉलर ग्रीनबैक व्यापार को जगह देंगे। यह बक खरीदेगा और ईयू बक बेच देगा। यदि यूरो बक डॉलर के खिलाफ उठता है, तो आप एक लाभ बुक करेंगे, लेकिन अगर यह डॉलर के सापेक्ष गिर गया तो आपको नुकसान होगा। किन मुद्राओं का व्यापार होता है.

ग्रह की लगभग सभी मुद्राएं व्यापार के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन बाजार की कार्रवाई के महान बहुमत में अमेरिकी डॉलर सहित बड़ी मुद्राओं का एक समूह शामिल है, यूरो डॉलर, येन, स्विस फ्रैंक और स्टर्लिंग। विदेशी मुद्रा बाजार कहां पाया जाता है. ग्रह के चारों ओर अधिकांश वित्त बाजारों के विपरीत, विदेशी मुद्रा विनिमय पर केंद्रित नहीं है। मुद्रा बाजार में कौन व्यापार कर सकता है.

केंद्रीय बैंकिंग संस्थानों, वाणिज्यिक बैंकों और निवेश बैंकों सहित बैंकिंग संगठनों के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए उपयोग विवश था। यही कारण है कि यह एक प्रणाली पर संचालित होता है जिसे इंटरबैंक मार्केट कहा जाता है। लेकिन विदेशी मुद्रा बाजार में गैर बैंक पार्टनर्स की मात्रा, जिसमें फर्म फर्म, नकद अधिकारी, मनी ब्रोकर और गैर-सार्वजनिक निवेशक शामिल हैं, तेजी से बढ़ रहा है। और ट्रेडिंग अकाउंट (अक्सर 500) मुद्रा विनिमय खोलने के लिए आवश्यक तुलनात्मक रूप से छोटी मात्रा में पूंजी के लिए धन्यवाद, अधिक से अधिक लोगों के लिए खुल रहा है। यदि आप अठारह वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो n o t.

" ट्रेडिंग खाते को खोलने के लिए पर्याप्त धन का उपयोग करें, विदेशी मुद्रा का क्षेत्र आपके लिए खुला है। व्यापार के लिए विदेशी मुद्रा बाजार कब खुला है. जैसा कि मुद्रा विनिमय एक पारंपरिक विनिमय के अंदर मौजूद नहीं है, यह ग्रह पर केवल चौबीस घंटे का मौद्रिक बाजार है। मुद्रा व्यापार सिडनी में हर दिन शुरू होता है औरइसके बाद टोक्यो, लंदन और लॉन्ग आईलैंड में प्रमुख विश्व मुद्रा बाजार के रूप में ग्रह के चारों ओर घूमता है। समझाने के लिए, दुनिया में हमेशा कहीं न कहीं व्यापारी हैं जो सक्रिय रूप से विदेशी मुद्राओं का व्यापार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि आप ट्रेड कर सकते हैं और प्रमुख सामाजिक, व्यावसायिक और राजनीतिक घटनाओं पर रात या दिन प्रतिक्रिया कर सकते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में सोमवार सुबह से व्यापार शुरू होने तक शुक्रवार को उत्तरी अमेरिकी मुद्रा बाजार में कारोबार के करीब से एक छोटी अवधि बाकी है। दुनिया भर में समय के अंतर के कारण, यह अवधि केवल लगभग अड़तालीस घंटे तक रहती है। ट्रेडिंग मार्जिन क्या है.

विदेशी मुद्रा व्यापार 100,000 में बहुत सारे किए जाते हैं। इसलिए दलालों ने मार्जिन ट्रेडिंग की अवधारणा स्थापित की है। प्रभाव में वे लोगों को मुद्रा के 100,000 ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं यदि वे संभावित नुकसान के खिलाफ सुरक्षा के कारक की आपूर्ति कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे लोक को एक प्रतिशत के मार्जिन पर व्यापार करने की अनुमति दे सकते हैं (तुलना में, पारंपरिक स्टॉकब्रोकर को अक्सर पचास प्रतिशत मार्जिन की आवश्यकता होती है)। यह दर्शाता है कि वे 100,000 ब्लॉक का व्यापार कर सकते हैं, उनके खाते में कम से कम 100,000x1 प्रतिशत 1000 शामिल हैं। 1000 ग्रीनबैक ब्रोकर को किसी भी संभावित नुकसान से बचाएंगे जो उनके ग्राहक बनाता है (मुद्रा मूल्य शायद ही कभी एक दिन में एक प्रतिशत से अधिक भिन्न होता है)। यदि किसी ग्राहक का खाता घाटे से कम हो जाता है। ट्रेडिंग मार्जिन लोक को पूंजी की तुलनात्मक रूप से छोटी मात्रा के साथ बड़ी मात्रा में मुद्रा में हेरफेर करने की अनुमति देता है (अक्सर पचास, एक सौ या दो सौ गुना पूंजी की मात्रा जो उन्होंने निवेश की है)। विदेशी मुद्रा व्यापार बहुत सारे 100,000 में किए जाते हैं। फिर भी यह मत भूलो कि हालांकि बड़ा लाभ उठाने से आपको अपनी लाभप्रदता को अधिकतम करने की अनुमति मिलती है, लेकिन यह मौका कारक भी बढ़ाता है। लीवरेज अनुपात जितना बड़ा होगा, लिट्लर ट्रेडिंग में उतार-चढ़ाव होगा, जो आपकी ट्रेडिंग पूंजी को मिटा देगा। इसलिए लीवरेज की मात्रा का चयन करें जिसे आप समझदारी से उपयोग करते हैं। नए व्यापारियों के लिए, यह 20: 1 या 50: 1 के लाभ के साथ शुरू करना सुरक्षित हो सकता है। p शेयर बाजार के साथ समानताएं और अंतर अधिकांश लोग स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से राजकोषीय व्यापार के लिए अपना परिचय प्राप्त करते हैं। वास्तव में, यह दुनिया भर में सबसे पुराना और सबसे बड़ा वित्त बाजार है.

गलत. विदेशी मुद्रा 2 ट्रिलियन (कैन 'tजीती ' tआप से अधिक है। 'dइत्यादि। "' T ') एक दिन, और लगभग इतना ही पैसा है जितना हो सकता है। अधिक क्या है, लोगों के लिए विदेशी मुद्रा स्टॉक से भाग लेने के लिए और भी सरल है। बाजार-और बेहतर अभी तक मुद्रा विनिमय ट्रेडों पर कोई कमीशन नहीं है.

यह एक अंतर है। चूंकि कई व्यक्तियों के पास एक्सचेंज का तुलनात्मक रूप से मजबूत अनुभव है, और कई शेयर बाजार से विदेशी के लिए एक कदम पर विचार कर सकते हैं। विनिमय, यह पत्र दो राजकोषीय बाजारों के बीच अंतर और समानता का पता लगाएगा। अंतर जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, मुद्रा विनिमय ट्रेडों पर कोई कमीशन नहीं है। वास्तव में 'फॉरेक्स' के रूप में ज्ञात कोई भौतिक स्थान नहीं है - यह पूरी तरह से साइबरस्पेस में मौजूद है। दूसरा, जबकि कई स्टॉक-मार्केट सट्टेबाज मार्जिन का उपयोग करते हैं, अधिकांश नहीं। मुद्रा विनिमय में, हर कोई मार्जिन का उपयोग करता है - और शेयर बाजार में किसी का उपयोग करने की तुलना में बहुत बड़ी डिग्री तक। एक्सचेंज में मार्जिन पचास फीसदी पर कैप किया गया है। यह इंगित करता है कि यदि आपके खाते में 5,000 हैं, तो आपको प्राप्त स्टॉक की अधिकतम कीमत 10,000 हो सकती है। लेकिन मुद्रा विनिमय में, क्लासिक मार्जिन अनुपात 100: 1 है, जिसका अर्थ है कि आप अपने खाते में केवल 1,000 के साथ 100,000 के मूल्य की मुद्रा को नियंत्रित कर सकते हैं.

यह मुद्रा विनिमय की प्रमुख अपीलों में से है। तीसरा, जबकि स्टॉक-मार्केट फाइनेंसरों के लिए 13,000 स्टॉक हैं (और अधिक हेज फंड, ईटीएफ, उदाहरण के लिए।), विदेशी मुद्रा व्यापारियों का अनुसरण करने के लिए मूल रूप से आठ बड़ी मुद्राएं (और केवल सात मुद्रा जोड़े) हैं। । इसका मतलब यह है कि बाजार निर्माता आपको एक मुद्रा के लिए कम कीमत का भुगतान करेगा जिसके लिए वह आपको इसे बेचने के लिए खुश है। एक उदाहरण के रूप में, आप अमेरिकी मुद्रा में 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©