100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली

100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली

कारण यह है कि आपको अपने आप को बाजार में समायोजित करना होगा न कि दूसरे तरीके से। विदेशी मुद्रा व्यापार में, आप केवल तभी पैसा कमा सकते हैं जब पैसा बनाने का अवसर हो और आप निश्चित रूप से इस बाजार में किसी भी चीज़ से पैसा नहीं कमा सकते हैं। इसलिए, अधिकांश विदेशी मुद्रा व्यापार में adr क्या है जो कहते हैं, उसके विपरीत, यह व्यवसाय एक लचीला व्यवसाय नहीं है क्योंकि आप वह नहीं हैं जो इस व्यवसाय को इंटरनेट मार्केटिंग के रूप में करने के लिए अपना स्वयं का शेड्यूल सेट कर सकते हैं। फिर भी, विदेशी मुद्रा व्यापार को एक लचीला व्यवसाय कहा जा सकता है क्योंकि जब आप उस अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो बाजार देगा, तो आप अन्य काम कर सकते हैं। अंतिम लेकिन कम से कम आप विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए अपनी नौकरी नहीं छोड़ना चाहिए। यदि आप विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर रहे हैं तो यह विदेशी मुद्रा अंशकालिक कारा टेंगोक ट्रेंड फॉरेक्स करना कहीं बेहतर है। विदेशी मुद्रा व्यापार में आपको बड़ा पैसा बनाने की क्षमता है लेकिन यह तुरंत नहीं होगा। लाभ कमाने से पहले आपको कुछ समय लगेगा जो आपके जीवन को बनाए रख सकता है इसलिए अभी तक अपनी नौकरी मत छोड़ो। कुछ लोग अभी भी अपने दिन की नौकरी नहीं छोड़ते हैं, भले ही वे अपने दिन की नौकरी की तुलना में व्यापार से अधिक पैसा कमाते हैं। फॉरेक्स की सुंदरता यह है कि आपको अपनी नौकरी फॉरेक्स पार्सल डिलीवरी इंक फिलीपिंस की आवश्यकता नहीं है। 2। अपने आप को एक संरक्षक खोजें। विदेशी मुद्रा व्यापार सिन्हाला विधि या पवित्र ग्रिल देखने के लिए फ़ोरम या वेबसाइट्स पर न दौड़कर अपने आप को एक एहसान करें। सामान्य ज्ञान एक ऐसी चीज है, जिसकी कीमत हमेशा मूल्यवान होगी। कुछ भी बिल्कुल मुफ्त नहीं है। एक बढ़िया ट्रेडिंग पद्धति आपके लिए कुछ फोरम में मुफ्त में उपलब्ध हो सकती है लेकिन आपको वहां पर इसके बारे में A से Z तक की पूरी व्याख्या नहीं मिलेगी। इसके अलावा, यहां तक कि अगर आपको मुफ्त में जानकारी मिलती है, तो आपको इसका उपयोग करने के तरीके के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिलेगी। इसके अलावा, यदि आप एक मंच से दूसरे में जाते हैं, तो आप ऊर्जा, प्रयास, पैसा और समय खो देंगे। क्या आपको जानना है क्यों.

ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको ट्रेडिंग विधियों को एक-एक करके आज़माना होगा, जिसमें समय, प्रयास और ऊर्जा और साथ ही धन भी लगेगा विदेशी मुद्रा colorado स्प्रिंग्स आप अपने वास्तविक खाते में एक-एक करके उन ट्रेडिंग विधियों का उपयोग करते हैं)। समय के साथ पैसे बदले जा सकते हैं, कुछ ऐसा भी नहीं है जो खरबों डॉलर वापस खरीद सकें। जैसा कि आप देख सकते हैं, नुकसान लाभ की तुलना में फॉरेक्स में कितना निवेश करना है अधिक है। 3। अनुशासित रहें। यदि आप एक लाभदायक व्यवसाय चलाना चाहते हैं तो अनुशासन की आवश्यकता है, किसी भी प्रकार का व्यवसाय विदेशी मुद्रा कानूनी सर्वश्रेष्ठ कंपनियां विदेशी मुद्रा नहीं है। लोग आमतौर पर पैसे खो देते हैं क्योंकि वे किसी कार्यक्रम या ट्रेडिंग योजना के माध्यम से पालन करने के लिए पर्याप्त अनुशासित नहीं होते हैं। कुछ लोगों के लिए, अनुशासन एक मुद्दा नहीं है, लेकिन सभी लोगों के लिए समान नहीं कहा जा सकता है। जब तक अन्यथा न कहा जाए, तब तक सख्त अनुशासन के साथ ट्रेडिंग प्लान ट्रेडिंग पद्धति का पालन करना महत्वपूर्ण है। एक सफल व्यवसाय बनाने में समय लगता है और आप इसे एक मजबूत अनुशासन के बिना हासिल नहीं कर पाएंगे। ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा कैसे शुरू करें (4 कदम) सामग्री का विकल्प: विदेशी मुद्रा की दुनिया में आपका स्वागत है । इस लेख को पढ़ने के कई कारण हो सकते हैं। यह हो सकता है कि आपके सप्ताह के अंत में विदेशी मुद्रा बाजार में अंतर क्यों है या परिचित ने इस बात का उल्लेख किया हो कि वे कैसे व्यापार करते हैं और शायद ट्रेडिंग फॉरेक्स द्वारा जीवन यापन करते हैं। जो भी आपके कारण हो सकते हैं; यह लेख आपको विदेशी मुद्रा बाजारों का एक अवलोकन देगा और विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे शुरू करें.

और शायद अपने 100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली पैसा। चरण 1. विदेशी मुद्रा क्या है. चरण 2. जानें विदेशी मुद्रा मूल बातें चरण 3: एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर का पता लगाएं चरण 4: ट्रेडिंग शुरू करें चरण 1.

विदेशी मुद्रा क्या है. विदेशी मुद्रा, या विदेशी मुद्रा एक अनियमित बाजार है, जिसे ओटीसी (ओवर-द-काउंटर) के रूप में भी जाना जाता है और belajar विदेशी मुद्रा बिज़ दैनिक बारी-बारी वाला सबसे बड़ा बाजार है जो अरबों में चलता है। यह अमेरिकी शेयर बाजारों विदेशी मुद्रा सड़क कैलेंडेरियो भी बड़ा है। यद्यपि इसकी ओटीसी प्रकृति के कारण, कोई भी वास्तव में विदेशी मुद्रा कारोबार ktd ro रो फिन फोरेक्स_ कोटटी php रूप में सही संख्या नहीं दे सकता है। लेकिन फिर भी, विदेशी मुद्रा वास्तव में एक बड़ा बाजार है और इस प्रकार कई बाजार सहभागियों को अनुमति देता है। आपके पड़ोस के बैंक से लेकर विशेष निवेश कंपनियों तक, आपके मित्र तक; विदेशी मुद्रा बाजार हमेशा कार्रवाई का एक टुकड़ा प्रदान करता है जो भी आप हैं और आप जहां भी हैं (यहां तक कि अपने घर से भी)। p ट्रेडिंग फॉरेक्स की मूल अवधारणा बहुत सरल है। आप किसी मुद्रा की दिशा विदेशी मुद्रा दलाल हत्यारा संस्करण पीडीएफ अन्य व्यापारियों के खिलाफ व्यापार या अटकलें लगाते हैं। इसलिए, यदि आपको लगता है कि यूरो दक्षिण अफ्रीका में शीर्ष विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनियां वाला है, तो आपको लगता है कि यूरो में गिरावट आएगी, या आप यूरो खरीद लेंगे, या यूरो बेच देंगे। यह उतना ही सरल है। चरण 2.

विदेशी मुद्रा मूल बातें जानें इससे पहले कि आप अपने फंड को जमा करने के लिए तैयार हों और ट्रेडिंग शुरू करें, कुछ विदेशी मुद्रा वी rossii बिंदु हैं जिन्हें आपको समझना चाहिए, जिनमें से प्रत्येक नीचे उल्लिखित है। विदेशी मुद्रा दलाल: विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने के लिए, आपको विदेशी मुद्रा दलाल की मदद से व्यापार करने की आवश्यकता होगी। आज वहाँ कई विदेशी मुद्रा दलाल हैं जो आपको 5 के लिए एक विदेशी मुद्रा व्यापार खाता खोलने की अनुमति देते हैं। विदेशी मुद्रा दलाल वह है जो आपके खरीदने 100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली बेचने के आदेश की सुविधा देता है और यह भीआपको बाजारों में शोध करने की अनुमति देता है ( तकनीकी या मौलिक विश्लेषण के रूप में भी जाना जाता है ) आपको अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए.

और निश्चित रूप से जब आप चाहते हैं तो आप अधिक धन जमा करते हैं या अपना लाभ वापस ले सकते हैं। (हमारी विदेशी मुद्रा दलालों की रेटिंग देखने के लिए यहां क्लिक करें) ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म: आपको एक ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म की आवश्यकता होती है, जहाँ से आप अपने ट्रेडों को रख सकते हैं, जिन्हें तब ब्रोकर को निपटान के लिए भेजा जाता है। इसके अलावा, एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आपके लिए अपने तकनीकी विश्लेषण का संचालन विदेशी मुद्रा वेबसाइट भारत और बाजार की मौजूदा कीमतों को देखने के लिए भी आवश्यक है। अधिकांश खुदरा ब्रोकर MT4 (मेटाट्रेडर 4 के लिए छोटा) ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करते हैं, जो कि मुफ्त है। वास्तविक धन के साथ व्यापार करने से पहले आवश्यक अनुभव प्राप्त करने के लिए आप एक डेमो ट्रेडिंग खाता भी खोल सकते पेलाबुरन फॉरेक्स टिपू और आभासी धन के साथ व्यापार कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग घंटे: जबकि आपने सुना होगा कि विदेशी मुद्रा बाजार कभी नहीं सोते हैं, यह वास्तव में करता है। सबसे पहले, आप सप्ताहांत (शनिवार और रविवार) पर व्यापार करने में सक्षम नहीं होंगे। लेकिन सप्ताह के बाकी दिनों में, विदेशी परवलयिक सार विदेशी मुद्रा सूचक बाजार 24 विदेशी मुद्रा nok eur संचालित होता है। यह इस तथ्य के कारण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार वैश्विक है। किसी भी समय, आप हमेशा एक नए बाजार सत्र का ओवरलैप पाएंगे, जबकि पिछला बाजार बंद हो जाएगा। यदि आप इंट्रा-डे ट्रेडर या स्केलर हैं तो दिन का कौन सा समय या आप किस बाजार सत्र में व्यापार करते हैं, एक बड़ी भूमिका निभाता है। यह एक और विशाल विषय है, जिसे हम बाद के चरण में कवर करेंगे। (विदेशी मुद्रा व्यापार घंटे के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें।) अब जब आपके पास विदेशी मुद्रा बाजारों का एक बुनियादी अवलोकन है, तो यहां कुछ अंतिम बिंदु हैं जो आपको अपने लिए व्यापार शुरू करने से पहले याद रखना चाहिए। एक पाइप क्या है ?: पिप एक मुद्रा जोड़ी के मूल्य में परिवर्तन का एक उपाय है और 5 वें दशमलव है। उदाहरण के लिए, यदि EURUSD 1.

31428 से 1. 31429 तक बदलता है, तो परिवर्तन को 1Pip (1. 31428 - 1. 31429 0. 00001) के रूप में दर्शाया जाता है। जब आप व्यापार करते हैं, तो आप जितना अधिक पिप्स बनाते हैं, उतना अधिक लाभ होता है। Ex: 1. 31428 पर EURUSD खरीदना और 1. 31528 पर अपने व्यापार को बेचना (या बंद करना) आपको 100 लाभ में लाभ देगा। (विदेशी मुद्रा पीआईपी के बारे में अधिक पढ़ें) उद्धरण पढ़ना: विदेशी मुद्रा उद्धरण एक बोली और पूछ मूल्य में प्रस्तुत किए जाते हैं (दोनों कुछ पिप्स और एक दलाल से दूसरे में भिन्न होते हैं)। बोली मूल्य वह मूल्य है जिस पर आप खरीद सकते हैं और पूछ मूल्य वह मूल्य है जिसे आप बेच सकते हैं। इसलिए, विदेशी मुद्रा व्यापार सत्र gmt EURUSD बोली इस तरह दिखाई देगी 1.

31428 (बोली) 1. 31420 (पूछो)। p स्प्रेड क्या है ?: स्प्रेड बिड और आस्क प्राइस के बीच अंतर के अलावा कुछ भी नहीं है। इसलिए उपरोक्त उदाहरण में, 1. 31428 1. 31420 के लिए, प्रसार 8 पिप्स होगा। (विदेशी मुद्रा प्रसार के बारे में अधिक पढ़ें) उत्तोलन क्या है ?: उत्तोलन वह राशि है जिसके द्वारा आप अपने दलाल से अपने व्यापार मूल्य को बढ़ाने (या बढ़ाने) का अनुरोध कर सकते हैं। उत्तोलन को अक्सर 1:50 जैसे अनुपात में उद्धृत किया जाता है, जिसका अर्थ है कि जब 1:50 उत्तोलन पर व्यापार करते हैं, तो आपके 100 को 50000 तक बढ़ाया जाता है। उत्तोलन अपने आप में एक बड़ा विषय है और अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ने की सलाह दी जाती है। उत्तोलन लाभ कमाने के साथ-साथ जोखिमों के प्रबंधन और इसलिए, आपके व्यापार दोनों के लिए महत्वपूर्ण है बहुत क्या है ?: बहुत सी एक इकाई है जिसके द्वारा आप अपना व्यापार करते हैं। वित्तीय दृष्टि से, बहुत कुछ अनुबंध के रूप में भी संदर्भित किया जाता है। पूर्व निर्धारित बहुत सारे (या अनुबंध आकार) हैं जिन्हें आप व्यापार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए एक मानक लॉट 100,000 इकाइयों (1 लॉट के रूप में जाना जाता है) के अलावा कुछ भी नहीं है। (लूत के बारे में और पढ़ें) चार्ट पढ़ना: चार्ट को समझने और पढ़ने की क्षमता ट्रेडिंग के लिए बहुत आवश्यक है। आपके दृष्टिकोण के आधार पर, आप एक पंक्ति, बार या कैंडलस्टिक चार्ट के बीच चयन कर सकते हैं और तदनुसार व्यापार कर सकते हैं (उदाहरण के लिए कैंडलस्टिक पैटर्न के आधार पर व्यापार)। (विदेशी मुद्रा चार्ट पढ़ने के लिए और अधिक पढ़ें) ऑर्डर प्लेस करना (कैसे खरीदें और बेचें): फॉरेक्स ट्रेडिंग में, किसी भी मुद्रा जोड़ी को खरीदना मुक्त विदेशी मुद्रा व्यापारसंयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षण बेचना संभव है। अधिकांश ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, आपको यह विकल्प देते हैं। आप खरीदते हैं जब आपको लगता है कि कीमत बढ़ जाएगी और जब आप सोचते हैं कि कीमत गिर जाएगी तो आप बेच देंगे। विदेशी मुद्रा व्यापार में उपयोग की जाने वाली एक सामान्य शब्दावली है, जो है कम खरीदें, उच्च बेचें ; जो याद रखने के लिए एक महत्वपूर्ण बिंदु है। (और पढ़ें एमटी 4 के साथ ऑर्डर कैसे दें) ऑर्डर प्रकार: खरीदने और बेचने के अलावा, आदेशों के प्रकारों को याद रखने के लिए एक और बिंदु। दो बुनियादी आदेश प्रकार हैं: बाजार के आदेश और लंबित आदेश। जब आप Buy या click Sell पर क्लिक करते हैं तो आप मूल रूप से वर्तमान बाजार मूल्य पर खरीद (या बेच) रहे होते हैं। दूसरी ओर एक सीमा आदेश ब्रोकर को बताता है कि आप केवल किसी विशेष मूल्य पर खरीदना या बेचना चाहते हैं। (विदेशी मुद्रा आदेशों के प्रकारों के बारे में अधिक पढ़ें) चरण 3.

एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर का पता लगाएं जैसा कि उल्लेख किया गया है, आज कई विदेशी मुद्रा दलाल हैं और इसलिए यह भ्रमित हो सकता है कि विदेशी मुद्रा दलाल का चयन कैसे करें जो आपके लिए सही है। संक्षेप में संक्षेप में, विदेशी मुद्रा दलाल का चयन करते समय निम्नलिखित बिंदुओं को याद रखें:    एक विदेशी मुद्रा दलाल की तलाश करें जो विनियमित है    देखें कि क्या फ़ॉरेक्स ब्रोकर न्यूनतम जमा प्रदान करता हैराशि    वह ब्रोकर क्या है जो ब्रोकर प्रदान करता है    न्यूनतम अनुबंध आकार क्या है जिसे आप व्यापार कर सकते हैं    बोनस और नियम और शर्तें (हमारी साइट पर देखें विदेशी मुद्रा जमा बोनस और विदेशी मुद्रा व्यापार की समीक्षा मुद्रा जमा बोनस नहीं)    जमा और निकासी प्रकार के साथ-साथ नियम और शर्तें    ब्रोकर द्वारा अनुमत 100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली विधियाँ हम आपके लेख को पढ़कर विदेशी मुद्रा दलाल चुनने में आपकी मदद भी कर सकते हैं कि कैसे विदेशी मुद्रा दलाल का चयन करें चरण 4.

ट्रेडिंग शुरू करें अंत मेंअब आपके द्वारा व्यापार करने के लिए एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर का चयन किया गया है, पहले सिफारिश की जाती है एक डेमो ट्रेडिंग या एक अभ्यास खाता खोलें अधिकांश विदेशी मुद्रा दलाल असीमित डेमो ट्रेडिंग खाते की पेशकश करते हैं (लेकिन 30 दिनों के लिए उपयोग नहीं किए जाने पर निष्क्रिय हो जाएगा)। यह विदेशी मुद्रा बाजारों से परिचित होने का एक अच्छा तरीका है और आपकी ट्रेडिंग शैली (स्केपर या इंट्रा डे ट्रेडिंग, स्विंग ट्रेडिंग, आदि) और दृष्टिकोण (मौलिक या तकनीकी विश्लेषण) को समझने में आपकी मदद करता है। आप विभिन्न व्यापारिक विधियों और प्रणालियों की खोज कर सकते हैं या जब आप तकनीकी या मूलभूत संकेतकों की अच्छी समझ रखते हैं तो आप स्वयं को विकसित कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार वित्तीय बाजारों के व्यापार के लिए सबसे सक्रिय और लाभदायक इंट्राडे फॉरेक्स रणनीति तरीकों में से एक है। सब कुछ के दिल में, यह मुद्रा मूल्यों में बुनियादी उतार-चढ़ाव है जो बाकी सब कुछ चलाता है। विदेशी मुद्रा का विदेशी मुद्रा स्वागत बोनस खाता करना और विदेशी मुद्रा बाजारों को समझना अन्य बाजारों जैसे डेरिवेटिव या इक्विटी के लिए एक अच्छा आधार दे सकता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ पैसे कैसे कमाएं विदेशी मुद्रा व्यापार करना आसान है। विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ पैसा बनाना नहीं है। अधिकांश विदेशी मुद्रा व्यापारी मुद्रा विनिमय खेल खेलते हुए पैसा खो देते हैं। प्रभावी विदेशी मुद्रा व्यापार में जोखिम का प्रबंधन करने की क्षमता और विदेशी मुद्रा बाजार का गहन ज्ञान आवश्यक है। यदि आप उन लोगों में शामिल होना चाहते हैं जो विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ प्राप्त करते हैं, तो आप जोखिम का पैसा लेने से पहले खुद को शिक्षित करने का समय निकालें। विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे लाभ कमाते हैं जोड़े में मुद्रा व्यापार। उदाहरण के लिए, EUR USD का मतलब यूरो-यू.

डॉलर की जोड़ी। दूसरी मुद्रा को पहले, या आधार, मुद्रा के संदर्भ में उद्धृत किया जाता है। EUR USD 1. 2500 का अर्थ है कि एक यूरो 1. 25 अमेरिकी डॉलर खरीदेगा। जब एक व्यापारी को लगता है कि आधार मुद्रा दूसरी मुद्रा के सापेक्ष बढ़ जाएगी, तो वह खरीद की स्थिति लेकर "लंबी चली जाती है"। अगर उसे लगता है कि डॉलर मजबूत होगा, तो वह बेस मुद्रा में एक बिक्री स्थिति लेता है। मान लीजिए कि वह 1. 25 पर यूरो के साथ लंबे समय तक चलता है और विनिमय दर 1.

30 तक बढ़ जाती है। व्यापारी एक लाभ कमाता है क्योंकि वह हर 1. 25 की मुद्रा के लिए 1. 30 वापस करता है जिसे उसने शुरू करने के लिए खरीदा था। p विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम को समझना मुद्रा का मार्जिन पर कारोबार होता है। उदाहरण के लिए, एक विदेशी मुद्रा दलाल को 100,000 की मुद्रा का व्यापार करने के लिए केवल 2,000 की आवश्यकता हो सकती है। यदि विनिमय दर व्यापारी के पक्ष में सिर्फ 2 प्रतिशत है, तो वह अपने पैसे को दोगुना कर देता है। हालांकि, बाजार आसानी से दूसरे रास्ते पर जा सकता है और उसे मिटा सकता है। यही कारण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार इतना जोखिम भरा है। मान लीजिए कि एक व्यापारी यूरो पर लंबे समय तक चलता है, जब दर EUR USD 1.

2500 है। यदि एरुओ 1. 2250 तक गिरता है, तो 2 प्रतिशत मार्जिन निकल जाता है और ब्रोकर व्यापार को बंद कर देगा, जिससे बाजार के चारों ओर घूमने पर नुकसान से उबरने का कोई रास्ता नहीं रह जाएगा। विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम को सीमित करना व्यापारियों को मनी ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा बनाने के लिए जोखिम का प्रबंधन करना सीखना चाहिए। एक बुनियादी उपकरण स्टॉप-लॉस ऑर्डर है। स्टॉप-लॉस ऑर्डर ब्रोकर को एक पूर्वनिर्धारित विनिमय दर पर व्यापार को बंद करने के लिए एक निर्देश है, इसलिए यदि व्यापारी व्यापारी के खिलाफ जाता है तो नुकसान सीमित हैं। विदेशी मुद्रा व्यापारी जोखिम का प्रबंधन करने के लिए ट्रेडों के परिष्कृत संयोजनों का उपयोग करना सीखते हैं। ग्रिड ट्रेडिंग एक उदाहरण है। व्यापारी एक मुद्रा में पदों को एक साथ खरीदता है और बेचता है। जब विनिमय दर चलती है, तो यह एक स्थिति के लिए एक अनुकूल दिशा में होगी। एक पूर्व निर्धारित बिंदु पर, व्यापारी पॉजिटिव पोजीशन को कैश करता है, अन्य पोजीशन को खुला छोड़ देता है और पोजीशन खरीदने और बेचने की नई जोड़ी बनाता है। यह प्रक्रिया तब तक दोहराई जाती है जब तक कि समग्र शेष व्यापारी के पक्ष में नहीं होता है, जिस बिंदु पर वह लाभ में नकदी निकालता है। खेलने से पहले अभ्यास करें विदेशी मुद्रा व्यापार वेबसाइटें अक्सर मुफ्त अभ्यास विदेशी मुद्रा खाते प्रदान करती हैं। एक विशिष्ट अभ्यास खाता आपको 30 दिनों के लिए काल्पनिक खाते का व्यापार करने के लिए साइट के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की अनुमति देता है। आप उन चार्टों और विश्लेषणात्मक उपकरणों से परिचित हो सकते हैं जिनका व्यापारी वास्तविक रुझानों से पहले बाजार के रुझानों का अनुसरण करने और प्रत्याशित करने और ट्रेडिंग रणनीतियों के साथ अनुभव प्राप्त करने के लिए उपयोग करते हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। अगर आपके पास Yahoo ID या नहीं हैअपने याहू आईडी का पासवर्ड, कृपया एक नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। आप पैसे का व्यापार कैसे करते हैं.

निवेशक दुनिया में लगभग किसी भी मुद्रा का व्यापार कर सकते हैं, और विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं यदि उनके पास आरंभ करने के लिए पर्याप्त वित्तीय पूंजी है। विदेशी मुद्रा में पैसा बनाने के लिए आपको पता होना चाहिए कि आप सट्टा जोखिम में ले रहे हैं - आप शर्त लगा रहे हैं कि एक मुद्रा का मूल्य दूसरे के सापेक्ष बढ़ जाएगा। मुद्रा व्यापार के उदाहरण यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मुद्राओं का कारोबार किया जाता है, और मूल्य, जोड़े में। उदाहरण के लिए, आपने 1.

1256 EUR USD जोड़े के लिए एक मुद्रा बोली देखी होगी। इस उदाहरण में, आधार मुद्रा यूरो है और अमेरिकी डॉलर उद्धरण मुद्रा है। सभी मुद्रा उद्धरण मामलों में, आधार मुद्रा एक इकाई के लायक है, और उद्धृत मुद्रा मुद्रा की राशि है जिसे आधार मुद्रा की एक इकाई खरीद सकती है। हमारे पिछले उदाहरण के आधार पर, इसका मतलब है कि एक यूरो 1. 1256 अमेरिकी डॉलर खरीद सकते हैं। कैसे एक निवेशक विदेशी मुद्रा में पैसा कमाता है या तो उद्धृत मुद्रा के मूल्य में सराहना करता है, या आधार मुद्रा के मूल्य में कमी से। मुद्रा व्यापार को देखने का एक और तरीका यह है कि निवेशक उस स्थिति के बारे में सोचें जो प्रत्येक मुद्रा जोड़ी में हो रही है। आधार मुद्रा को एक छोटी स्थिति के रूप में माना जा सकता है क्योंकि आप उद्धृत मुद्रा खरीदने के लिए आधार मुद्रा को "बेच" रहे हैं। बदले में, उद्धृत मुद्रा को मुद्रा जोड़ी पर लंबी स्थिति के रूप में देखा जा सकता है। ऊपर हमारे उदाहरण में, हम देखते हैं कि एक यूरो 1.

1256 खरीद सकता है और इसके विपरीत। यूरो खरीदने के लिए, निवेशक को यूरो पर लंबे समय तक जाने के लिए पहले अमेरिकी डॉलर पर कम जाना चाहिए। इस निवेश पर पैसा लगाने के लिए, निवेशक को यूरो वापस बेचना होगा, जब उनका मूल्य अमेरिकी डॉलर के सापेक्ष होगा। उदाहरण के लिए, मान लें कि यूरो का मूल्य 1.

1266 है। बहुत सारे 100,000 में निवेशक को US 100 ( 112,660 - 112,560) प्राप्त होगा यदि उन्होंने इस विनिमय दर पर यूरो बेच दिया। इसके विपरीत, यदि EUR USD विनिमय दर 10 पिप्स से 1.

डॉलर की जोड़ी। दूसरी मुद्रा को पहले, या आधार, मुद्रा के संदर्भ में उद्धृत किया जाता है। EUR USD 1. 2500 का अर्थ है कि एक यूरो 1. 25 अमेरिकी डॉलर खरीदेगा। जब एक व्यापारी को लगता है कि आधार मुद्रा दूसरी मुद्रा के सापेक्ष बढ़ जाएगी, तो वह खरीद की स्थिति लेकर "लंबी चली जाती है"। अगर उसे लगता है कि डॉलर मजबूत होगा, तो वह बेस मुद्रा में एक बिक्री स्थिति लेता है। मान लीजिए कि वह 1. 25 पर यूरो के साथ लंबे समय तक चलता है और विनिमय दर 1. 30 तक बढ़ जाती है। व्यापारी एक लाभ कमाता है क्योंकि वह हर 1.

25 की मुद्रा के लिए 1. 30 वापस करता है जिसे उसने शुरू करने के लिए खरीदा था। p विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम को समझना मुद्रा का मार्जिन पर कारोबार होता है। उदाहरण के लिए, एक विदेशी मुद्रा दलाल को 100,000 की मुद्रा का व्यापार करने के लिए केवल 2,000 की आवश्यकता हो सकती है। यदि विनिमय दर व्यापारी के पक्ष में सिर्फ 2 प्रतिशत है, तो वह अपने पैसे को दोगुना कर देता है। हालांकि, बाजार आसानी से दूसरे रास्ते पर जा सकता है और उसे मिटा सकता है। यही कारण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार इतना जोखिम भरा है। मान लीजिए कि एक व्यापारी यूरो पर लंबे समय तक चलता है, जब दर EUR USD 1. 2500 है। यदि एरुओ 1. 2250 तक गिरता है, तो 2 प्रतिशत मार्जिन निकल जाता है और ब्रोकर व्यापार को बंद कर देगा, जिससे बाजार के चारों ओर घूमने पर नुकसान से उबरने का कोई रास्ता नहीं रह जाएगा। विदेशी मुद्रा व्यापार जोखिम को सीमित करना व्यापारियों को मनी ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा बनाने के लिए जोखिम का प्रबंधन करना सीखना चाहिए। एक बुनियादी उपकरण स्टॉप-लॉस ऑर्डर है। स्टॉप-लॉस ऑर्डर ब्रोकर को एक पूर्वनिर्धारित विनिमय दर पर व्यापार को बंद करने के लिए एक निर्देश है, इसलिए यदि व्यापारी व्यापारी के खिलाफ जाता है तो नुकसान सीमित हैं। विदेशी मुद्रा व्यापारी जोखिम का प्रबंधन करने के लिए ट्रेडों के परिष्कृत संयोजनों का उपयोग करना सीखते हैं। ग्रिड ट्रेडिंग एक उदाहरण है। व्यापारी एक मुद्रा में पदों को एक साथ खरीदता है और बेचता है। जब विनिमय दर चलती है, तो यह एक स्थिति के लिए एक अनुकूल दिशा में होगी। एक पूर्व निर्धारित बिंदु पर, व्यापारी पॉजिटिव पोजीशन को कैश करता है, अन्य पोजीशन को खुला छोड़ देता है और पोजीशन खरीदने और बेचने की नई जोड़ी बनाता है। यह प्रक्रिया तब तक दोहराई जाती है जब तक कि समग्र शेष व्यापारी के पक्ष में नहीं होता है, जिस बिंदु पर वह लाभ में नकदी निकालता है। खेलने से पहले अभ्यास करें विदेशी मुद्रा व्यापार वेबसाइटें अक्सर मुफ्त अभ्यास विदेशी मुद्रा खाते प्रदान करती हैं। एक विशिष्ट अभ्यास खाता आपको 30 दिनों के लिए काल्पनिक खाते का व्यापार करने के लिए साइट के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की अनुमति देता है। आप उन चार्ट और विश्लेषणात्मक टूल से परिचित हो सकते हैं जिनका व्यापारी उपयोग करते हैंबाजार के रुझानों का अनुसरण और प्रत्याशित करें और वास्तविक धन को जोखिम में डालने से पहले व्यापारिक रणनीतियों के साथ अनुभव प्राप्त करें पाठ 1: विदेशी मुद्रा व्यापार क्या है ऑनलाइन ट्रेडिंग शुरू करने के लिए शीर्ष 12 कारण:    विदेशी मुद्रा व्यापार आपको वर्तमान आर्थिक संकट से बचा सकता है। आप विदेशी मुद्रा बाजार के बढ़ने और गिरने पर पैसा कमा सकते हैं।    Fx ट्रेडिंग के साथ लगभग तुरंत पैसा कमाएं.

पैसा बनाने का सबसे तेज़ तरीका फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग खाता खोलने के लिए 5 मिनट से कम समय लगता है, और धन जमा करने में 1 घंटे से भी कम समय लगता है, जिससे आप अपनी व्यक्तिगत संपत्ति जल्दी से बनाना शुरू कर सकते हैं।    लाभ सभी आपका है - कोई शुल्क नहीं लिया जाता है।    अतिरिक्त आय बनाएँ जो आपके मुख्य वेतन को आसानी से पार कर सके।    विदेशी मुद्रा व्यापार आपको अपने व्यक्तिगत वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।    अपने खुद के मालिक बनें। कोई भी शॉट नहीं बुला रहा है लेकिन आप.

   आप कहीं से भी काम करना चाहेंगे: घर, कार्यालय या निवास स्थान।    जब भी और जिस चीज़ का व्यापार करें। विदेशी मुद्रा व्यापार सप्ताह में 5 दिन 24 घंटे उपलब्ध है। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापारी को सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा बाजार घंटे जानना चाहिए।    PaxForex के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्रा जोड़े की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।    हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो खरीदना चाहता है और जो बेचना चाहता है। विदेशी मुद्रा बाजार सहभागियों की बड़ी संख्या है।    दुनिया के सबसे बड़े बाजार का व्यापार करें, शेयर बाजार से भी बड़ा।    लाभ केवल आपके लक्ष्यों और क्षमताओं द्वारा सीमित है। विदेशी मुद्रा व्यापार के अवसर.

विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्राओं का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार है। एक विदेशी मुद्रा व्यापारी का उद्देश्य एक मुद्रा खरीदना है जब कीमत कम होती है और उच्च होने पर इसे बेच देता है। p एक वास्तविक दुनिया ऑनलाइन व्यापार : कल आपने 1 EUR 1. 37 USD खरीदा। आज आपने 1. 38 USD के लिए 1 EUR बेचा बधाई. आपने अभी 0. 01 (1. 38-1. 37 0. 01) का लाभ कमाया है। अब, 0. 01 एक बहुत छोटी राशि है लेकिन हम छोटी मात्रा में ले सकते हैं और उनमें से बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। बड़ा लाभ कमाने के लिए आपको हजारों या लाखों डॉलर की तरह बड़ी मात्रा में व्यापार करना चाहिए। बस कल्पना करें कि आपने कल 1,00,000 यूरो 137,000 USD (100,000 EUR x 1.

37 USD) खरीदे और आज 138,000 USD में बेच दिया। आपने उस व्यापार पर केवल एक दिन में 1,000 USD कमाया होगा. 1: 500 के उत्तोलन के साथ आपको 100,000 EUR का व्यापार करने और 1,000 USD कमाने के लिए केवल 200 EUR का निवेश करने की आवश्यकता है। PaxForex आपको सबसे कम फैलता है जो आप ऑनलाइन पा सकते हैं। आप PaxForex के साथ बेचने के लिए सबसे सस्ते दामों पर खरीदारी और उच्चतम मूल्य प्राप्त कर सकेंगे, ताकि आप अपने व्यक्तिगत लाभ को अधिकतम कर सकें। बेशक, नुकसान का जोखिम है - जैसे कि किसी भी तरह के निवेश के लिए है - लेकिन अच्छी बात यह है कि आप अधिक नहीं खो सकते हैं जो आप निवेश करते हैं.

विदेशी मुद्रा व्यापार ऑनलाइन की कला को खरीदना या कब बेचना है की भविष्यवाणी है। विदेशी मुद्रा व्यापारी लगातार अंतरराष्ट्रीय रुझानों के साथ बाजार के आंकड़ों पर शोध और विश्लेषण कर रहे हैं ताकि यह तय किया जा सके कि अधिकतम मुनाफे के लिए किस मुद्रा को व्यापार करना है। चिली में भूकंप जैसी कोई भी बड़ी घटना या कांगो में गृह युद्ध का सीधा असर बाजार पर पड़ सकता है और यह प्रभावित कर सकता है कि कोई मुद्रा कितनी बिक सकती है। मौलिक और तकनीकी विश्लेषण की मदद से, प्रेमी विदेशी मुद्रा व्यापारियों को बेहतर विचार मिलता है कि कीमतें कहां जा रही हैं और किन मुद्राओं को व्यापार करने के लिए सबसे अच्छा है विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग खुली है और जो भी इसमें पैसा लगाना चाहता है, उसके लिए उपलब्ध है। PaxForex जैसे विदेशी मुद्रा दलालों के पास साइटें और विदेशी मुद्रा व्यापार मंच हैं जो आपको इस बाजार में व्यापार करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर प्रदान करते हैं। PaxForex के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण में शामिल हैं:    मेटाट्रेडर 4 विदेशी मुद्रा व्यापार मंच।    बाज़ार में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार की स्थिति।    नियमित आधार और विदेशी मुद्रा गाइड पर बाजार के वर्तमान डेटा और जानकारी।    विभिन्न उपकरणों के व्यापार के लिए एक विदेशी मुद्रा व्यापार खाता।    जमा और निकासी विधि की एक विस्तृत श्रृंखला।    एक डेमो फ़ॉरेक्स खाता जहां आप किसी भी धन को जोखिम में डाले बिना, ट्रेडिंग का अभ्यास कर सकते हैं। जब आप MT4 फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म से परिचित होते हैं, तो इसके लिए जो उपकरण पेश करने पड़ते हैं, और आपको लगता है कि आपने डेमो फ़ॉरेक्स अकाउंट का उपयोग करके पर्याप्त अनुभव प्राप्त किया है, आपको लाइव मार्केट में बदलना चाहिए। इस बिंदु पर, आप अपने ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते पर जमा करते हैं। किसी भी मुद्रा लेनदेन में निवेश करने से पहले, कुछ समय शोध और वर्तमान बाजार डेटा को देखने के लिए तैयार रहें। इस तरह से आप पैसे खोने के जोखिम को कम करेंगे। एक तकनीकी विश्लेषण आपको मुद्रा खरीदने के लिए सबसे अच्छे समय की पहचान करने में मदद करेगा। एक तकनीकी विश्लेषण एक विशेष मुद्रा की दिशा का अनुमान लगाने का एक उपकरण है। सबसे अधिकसामान्य विश्लेषण एक मूल्य चार्ट विश्लेषण है। चार्ट पर विभिन्न मूल्यों और अन्य संकेतकों की साजिश रचकर, यह मुद्रा की चाल का अनुमान लगाएगा। दूसरी विधि को मौलिक विश्लेषण कहा जाता है। यह राजनीतिक या आर्थिक स्थितियों के आधार पर पूर्वानुमान की सुविधा देता है। PaxForex वेबसाइट पर इन विषयों पर बहुत सारी जानकारी और प्रशिक्षण है जहाँ आप विदेशी मुद्रा के बारे में शोध, अध्ययन और सीख सकते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार में अच्छा पैसा बनाने की कुंजी ज्ञान और अनुभव है। यहाँ, PaxForex पर, दोनों आपको मुफ्त में उपलब्ध हैं। यदि आप हमारे मुफ्त डेमो फॉरेक्स अकाउंट के साथ खुद को शिक्षित करने में कुछ समय लगाने के लिए तैयार हैं, तो आप पैक्सफोरेक्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार से वित्तीय लाभ उठा सकते हैं। ट्रेडिंग बेसिक्स आपको पता होना चाहिए आपको बोर्ड पर आने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए। हाल ही में, एक रोलरकोस्टर की सवारी पर मुद्राएं रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई और चढ़ाव के साथ रही हैं। विदेशी मुद्रा की दुनिया समाचार सुर्खियों में हावी है; लेकिन इसका क्या मतलब है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, आपको बोर्ड पर आने से पहले क्या जानना चाहिए.

सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार में जोखिम का एक उच्च स्तर शामिल है, जिसमें पैसा खोने का जोखिम भी शामिल है। विदेशी मुद्रा में किसी भी निवेश में केवल जोखिम पूंजी शामिल होनी चाहिए और आपको कभी भी उस धन के साथ व्यापार नहीं करना चाहिए जिसे आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। आपने देखा होगा कि मुद्राओं का मूल्य हर दिन बढ़ता जाता है। अधिकांश लोगों को यह एहसास नहीं है कि विदेशी मुद्रा बाजार है - या 'विदेशी मुद्रा' संक्षेप में - जहां आप इन मुद्राओं के आंदोलन से संभावित लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सबसे प्रसिद्ध उदाहरण जॉर्ज सोरोस हैं जिन्होंने व्यापारिक मुद्राओं द्वारा एक दिन में एक अरब डॉलर कमाए। हालांकि, ध्यान रखें कि मुद्रा व्यापार में महत्वपूर्ण जोखिम शामिल है और व्यक्ति अपने निवेश का एक बड़ा हिस्सा खो सकते हैं। जैसे-जैसे प्रौद्योगिकियां बेहतर हुई हैं, विदेशी मुद्रा बाजार अधिक सुलभ हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप ऑनलाइन ट्रेडिंग में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। व्यापारिक मुद्राओं के बारे में एक बड़ी बात यह है कि अब आपको इस बाजार में व्यापार करने के लिए एक बड़ा पैसा प्रबंधक नहीं होना चाहिए; आपके और मेरे जैसे व्यापारी और निवेशक इस बाजार का व्यापार कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार पृथ्वी पर सबसे बड़ा वित्तीय बाजार है। इसकी औसत दैनिक ट्रेडिंग मात्रा 3.

2 ट्रिलियन से अधिक है। इसकी तुलना न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से करें, जिसमें केवल 55 बिलियन डॉलर की दैनिक ट्रेडिंग मात्रा है। वास्तव में, यदि आप दुनिया के सभी इक्विटी और वायदा बाजार को एक साथ रखने वाले थे, तो उनकी संयुक्त ट्रेडिंग मात्रा केवल विदेशी मुद्रा बाजार के बराबर होगी। आकार क्यों महत्वपूर्ण है. विशेषज्ञों से सोने का व्यापार करना सीखें और ट्रेडिंग सोने और ट्रेडिंग फॉरेक्स के बीच अंतर। उभरते बाजार अस्थिरता के बारे में सोने की कीमतें गिर गई और अमेरिकी डॉलर को उछालने वाले व्यापार युद्धों ने स्टैंडबाय विरोधी फिएट विकल्प को नुकसान पहुंचाया। पढ़ना जारी रखें आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन केवल हमारे विश्लेषण को न पढ़ें - इसे बाकी हिस्सों में रखें। आपका पूर्वानुमान हमारे प्रदाता, आईजी से मुफ्त डेमो खाते के साथ आता है, इसलिए आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो £ 10,000 आभासी निधियों से पहले से भरा हुआ है, जिसका उपयोग आप 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाजारों में व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स की ओर जाता है डेलीएफएक्स - आईजी द्वारा प्रदान की गई समाचार, अनुसंधान और विश्लेषण वेबसाइट - मुद्राओं, वस्तुओं और सूचकांकों में समाचार और विश्लेषण के लिए दुनिया के अग्रणी स्रोतों में से एक है। निःशुल्क शैक्षिक वेबिनार के हमारे व्यापक कैलेंडर की खोज करें और अपने व्यापार कौशल, जोखिम मुक्त, एक आईजी डेमो अकाउंट के साथ परीक्षण करें। आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि हुई। कृपया बाद में पुनः प्रयास करें। आईजी द्वारा उपलब्ध कराई गई मार्केट डेटाडेटा विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर अपने विदेशी मुद्रा डेमो खाते के बारे में एक डेमो अकाउंट का उद्देश्य आपको हमारे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के टूल और फीचर्स से परिचित कराना और जोखिम रहित वातावरण में ट्रेडिंग रणनीतियों के परीक्षण की सुविधा प्रदान करना है। डेमो खाते पर प्राप्त परिणाम काल्पनिक हैं और ऐसा कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है कि कोई भी खाता डेमो खाते में प्राप्त किए गए लोगों के समान वास्तविक लाभ या हानि प्राप्त करेगा या नहीं। डेमो अकाउंट में स्थितियां हमेशा बाजार की उन सभी स्थितियों को प्रतिबिंबित नहीं कर सकती हैं जो लाइव ट्रेडिंग वातावरण में मूल्य निर्धारण और निष्पादन को प्रभावित कर सकती हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ये 10 कारक नियमित रूप से सोने की कीमतों को कैसे प्रभावित करते हैं दुनिया भर में मुद्राओं के लिए सोने का उपयोग मूल्य के मानक के रूप में किया जाता है। सोने की कीमत को मुद्रा मूल्य के रूप में कहा जाता है, अक्सर अमेरिकी डॉलर में, और सोने की कीमत बाजार की स्थितियों के साथ उतार-चढ़ाव कर सकती है। मौजूदा बाजार में सोने की कीमत पर क्या प्रभाव पड़ता है.दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया में एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है।उनके पास इजरायल, चीन, जापान और रूस में ट्रेडमार्क लंबित हैं। वे कुल विदेशी मुद्रा समाचार में एक नेता हैं। विदेशी मुद्रा कारखाने का दुनिया में सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा मंच है, और केवल विदेशी मुद्रा दलालों का विज्ञापन करता है जो विनियमित हैं। विश्वास में आने पर यह हमारे निर्णय को आसान बनाने में मदद करेगा। फोरम: विदेशी मुद्रा खुफिया दुनिया भर में ब्रोकर की हालिया समीक्षा, Oanda, को विदेशी मुद्रा फैक्टरी की साइट पर विज्ञापित देखा जा सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उद्योग में ओंडा की एक बड़ी प्रतिष्ठा है, और यह कि विदेशी मुद्रा उद्योग सबसे प्रतिष्ठित और विश्वसनीय कंपनियों को विदेशी मुद्रा उद्योग में अपील और साझा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता है। विदेशी मुद्रा कारखाने की रोटी और मक्खन उनके मंचों से दूर है। यह आपके लिए अपने ट्रेडों, निवेशों और अन्य व्यापारियों और उपयोगकर्ताओं के साथ विचारों के बारे में बात करने का एक मौका है। आप इसे शांति से, और जल्दबाजी के बिना कर सकते हैं, क्योंकि विदेशी मुद्रा फैक्टरी अपने मंचों को हॉगवाश नकारात्मकता और खराब मुंह की सफाई से दूर रखता है। कुछ विषय जिन्हें आप देखने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं, "ब्रोकर चर्चाएँ, रूकी टॉक (शुरुआती लोगों के लिए या शुरुआती लोगों को सलाह देने वाले लोग), प्लेटफ़ॉर्म टेक, कमोडिटीज़ और स्टॉक्स और वाणिज्यिक सामग्री फिर से, अधिक चर्चाएं हो रही हैं और सबसे अधिक संभावना है कि आप कुछ ऐसा पाएंगे जो आपसे अपील करता है। ये फ़ोरम हमेशा सक्रिय रहते हैं, और वे दिखाते हैं कि कितने उपयोगकर्ता ऑनलाइन हैं। किसी भी समय, आप अपने जैसे हजारों व्यापारियों के साथ एक वर्तमान समाचार रिलीज पर चर्चा कर सकते हैं। उनके मंचों में व्यक्तिपरक चर्चा की एक बड़ी विविधता है, जो आपके लिए कुछ विषयों पर जानकारी लेने के लिए अत्यधिक फायदेमंद है। p यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फ़ॉरेक्स फ़ैक्टरी एक परिचयात्मक ब्रोकर नहीं है या उसकी कोई मौद्रिक भागीदारी नहीं है। विदेशी मुद्रा फैक्टरी कैलेंडर विदेशी मुद्रा फैक्टरी आर्थिक कैलेंडर अपनी तरह के कैलेंडर के बाद सबसे व्यापक और मांग वाला हो सकता है। 2017 के मई में 1.

[-] Finance_student Prop Trader 3 очка 4 очка 5 очков 3 года назад (3 дочерних комментария) [-] नोर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [S] 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (2 дочерних комментария) [-] Finance_student Prop Trader 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (1 дочерний комментарий) [-] नोर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [S] 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] नोर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [S] 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] Finance_student Prop Trader 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] 4xstyle लाइव ट्रेडर 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (2 дочерних комментария) [-] Sh0ckw4ve 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] नोर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [S] 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] नोर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [S] 0 очков 1 очко 2 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев) [-] Nois9999 -1 очков 0 очков 1 очко 3 года назад (1 дочерний комментарий) [-] नॉर्मनकॉन्केस्ट लाइव ट्रेडर [एस] १ очко 2 очка 3 очка 3 года назад (0 дочерних комментарев)    приложенияи инструменты    iPhone के लिए Reddit    Android के लिए Reddit    मोबाइल वेबसाइट REDDIT और ALIEN लोगो रेडिट इंक के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। 27 2018-09-04 पर r2-app-0fdca53666fe3fa40 पर PID 2741 द्वारा प्रदान किया गया 01: 29: 05.

540742 00: 00 चल रहा है fd49cc1 देश कोड: UA। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। समाचार रिलीज़ पर विदेशी मुद्रा का व्यापार कैसे करें व्यापारिक मुद्राओं के महान लाभों में से एक यह है कि विदेशी मुद्रा बाजार दिन में 24 घंटे, सप्ताह में पांच दिन (रविवार से, 5 पीएम ईएसटी शुक्रवार तक, 4 पीएम ईएसटी) खुला रहता है। आर्थिक डेटा किसी भी बाजार में अल्पकालिक आंदोलनों के लिए सबसे महत्वपूर्ण उत्प्रेरक में से एक है, लेकिन यह मुद्रा बाजार में विशेष रूप से सच है, जो न केवल यू.

आर्थिक समाचार, लेकिन यह भी दुनिया भर से खबर करने के लिए। अधिकांश मुद्रा दलालों में व्यापार के लिए कम से कम आठ प्रमुख मुद्राएं उपलब्ध हैं और उनमें से 17 से अधिक व्युत्पन्न हैं, रिलीज के लिए हमेशा कुछ आर्थिक आंकड़ों का टुकड़ा होता है जिसका उपयोग व्यापारी उन पदों को सूचित करने के लिए कर सकते हैं जो वे लेते हैं। आम तौर पर, आठ प्रमुख मुद्राओं या उन देशों से प्रतिदिन सात से कम डेटा जारी नहीं किया जाता है जिनका सबसे अधिक पालन किया जाता है। तो जो लोग व्यापार समाचार चुनते हैं, उनके लिए बहुत सारे अवसर हैं। यहां, हम देखते हैं कि कौन से आर्थिक समाचार रिलीज कब जारी किए जाते हैं, जो कि विदेशी मुद्रा (एफएक्स) व्यापारियों के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं और व्यापारी इस बाजार में चलने वाले डेटा पर कैसे कार्य कर सकते हैं। आपका ध्यान किन किन मुद्राओं में होना चाहिए.

ये आठ प्रमुख मुद्राएँ हैं: 1। अमेरिकी डॉलर (USD) 2। यूरो (EUR) 3। ब्रिटिश पाउंड (GBP) 4। जापानी येन (जेपीवाई) 5। स्विस फ्रैंक (CHF) 6। कैनेडियन डॉलर (CAD) 7। ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD) 8। न्यूजीलैंड डॉलर (NZD) और यहां ऊपर की मुद्राओं के आधार पर कुछ अधिक तरल व्युत्पन्न का एक नमूना है: 1। EUR USD 2। USD JPY 3। AUD USD 4। GBP JPY 5। EUR CHF 6। CHF JPY जैसा कि आप इन सूचियों से देख सकते हैं, जिन मुद्राओं को हम आसानी से दुनिया भर में व्यापार कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप उन मुद्राओं और आर्थिक रिलीज को संभाल सकते हैं जिन पर आप विशेष ध्यान देते हैं। लेकिन, एक सामान्य नियम के रूप में, चूंकि अमेरिकी डॉलर सभी मुद्रा ट्रेडों के 90 "दूसरी तरफ" है, इसलिए अमेरिकी आर्थिक रिलीज का बाजार पर सबसे स्पष्ट प्रभाव पड़ता है। व्यापार समाचार कठिन है जितना यह लग सकता है। न केवल सूचित आम सहमति का आंकड़ा महत्वपूर्ण है, बल्कि इसलिए कानाफूसी संख्या (अनौपचारिक और अप्रकाशित पूर्वानुमान) और संशोधन हैं। इसके अलावा, कुछ रिलीज दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं; यह एक ही समय में जारी किए जा रहे डेटा के अन्य टुकड़ों के संबंध में डेटा जारी करने वाले देश के महत्व और रिलीज़ के महत्व दोनों के संदर्भ में मापा जा सकता है। समाचार कब जारी किए गए हैं.

चित्रा 1 अनुमानित समय (ईएसटी) को सूचीबद्ध करता है, जिस पर निम्नलिखित प्रत्येक देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक प्रकाशन प्रकाशित होते हैं। ये ऐसे समय भी होते हैं, जब आपको ट्रेडिंग समाचार रिलीज़ पर योजना बनाने पर बाजारों पर अतिरिक्त ध्यान देना चाहिए। कुंजी रिलीज़ क्या हैं. व्यापार समाचार, आपको पहले यह जानना होगा कि उस सप्ताह वास्तव में कौन से रिलीज़ होने की उम्मीद है। दूसरा, आपके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि कौन सा डेटा महत्वपूर्ण है। सामान्यतया, ये किसी भी देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक रिलीज हैं: 1। ब्याज दर निर्णय 2। खुदरा बिक्री 3। मुद्रास्फीति (उपभोक्ता मूल्य या उत्पादक मूल्य) 4। बेरोजगारी 5। औद्योगिक उत्पादन 6। व्यापार भावना सर्वेक्षण 7। उपभोक्ता विश्वास सर्वेक्षण 8। व्यापार संतुलन 9। विनिर्माण क्षेत्र सर्वेक्षण अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति के आधार पर, इन रिलीज का सापेक्ष महत्व बदल सकता है। उदाहरण के लिए, इस महीने व्यापार या ब्याज दर के फैसले की तुलना में बेरोजगारी अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि बाजार इस समय किस पर ध्यान दे रहा है। प्रभाव कितने समय तक रहता है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©