विदेशी मुद्रा क्लब मियामी विश्वविद्यालय

विदेशी मुद्रा क्लब मियामी विश्वविद्यालय

05 या 0. 0005 के बराबर होगा। विदेशी मुद्रा बाजार की मूल बातें जानने के लिए, विदेशी मुद्रा बाजार पर एक प्राइमर और विदेशी मुद्रा में प्रारंभ करना देखें। एक व्यापारी क्या बताता है. आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन केवल हमारे विश्लेषण को न पढ़ें - इसे बाकी हिस्सों में रखें। आपका पूर्वानुमान हमारे प्रदाता, आईजी से मुफ्त डेमो खाते के साथ आता है, इसलिए आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो £ 10,000 आभासी निधियों से पहले से भरा हुआ है, जिसका उपयोग आप 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाजारों में व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपको वॉकर इंग्लैंड की सदस्यता दी गई है आपको प्राप्त होने वाले प्रत्येक ईमेल के पाद लेख में लिंक का पालन करके आप सदस्यता का प्रबंधन कर सकते हैं आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि विदेशी मुद्रा es realmente ऊना opcion कृपया बाद में पुनः प्रयास करें। ट्रेडिंग कॉस्ट टॉकिंग पॉइंट्स    मुद्रा जोड़ी की खरीद और बिक्री मूल्य से स्प्रेड्स आधारित हैं।    लागत स्प्रेड और बहुत आकार के आधार पर होती है।    स्प्रेड्स परिवर्तनशील हैं और आपके ट्रेडिंग सॉफ़्टवेयर से संदर्भित होने चाहिए। प्रत्येक बाजार में एक फैलता है और इसलिए विदेशी मुद्रा होता है। यह जरूरी है कि नए विदेशी मुद्रा व्यापारी प्रसार से परिचित हों क्योंकि यह मुद्राओं के बीच व्यापार की प्राथमिक लागत है। टी ओडे हम एक प्रसार को पढ़ने की मूल बातों की समीक्षा करेंगे और प्रसार हमारे लेनदेन की लागतों के संबंध में हमें बताता है। प्रत्येक बाजार में एक फैलता है और इसलिए विदेशी मुद्रा होता है। एक प्रसार को केवल मूल्य अंतर के रूप में परिभाषित किया जाता है, जहां एक व्यापारी एक अंतर्निहित संपत्ति खरीद या बेच सकता है। व्यापारी जो इक्विटी से परिचित हैं, वे इसे पर्यायवाची रूप से बिड कहेंगे: स्प्रेड से पूछें। नीचे हम EURUSD के लिए गणना की जा रही प्रसार का एक उदाहरण देख सकते हैं। पहले हम खरीद मूल्य 1.

35640 पर पाएंगे और फिर 1. 35626 के विक्रय मूल्य को घटाएंगे। इस प्रक्रिया के बाद हमारे पास जो कुछ बचा है, वह. 00014 की रीडिंग है। व्यापारियों को यह याद रखना चाहिए कि पाइप मान को EURUSD पर दशमलव के बाद 4 वें अंक के रूप में पहचाना जाता है, जिससे अंतिम प्रसार 1. 4 पिप्स के रूप में गणना की जाती है। अब हम जानते हैं कि पिप्स में प्रसार की गणना कैसे करें, आइए व्यापारियों द्वारा वास्तविक लागत पर नज़र डालें। खर्च और गणना खर्च करता है चूंकि प्रसार केवल एक संख्या है, हमें अब यह जानना होगा कि डॉलर और सेंट में प्रसार को कैसे जोड़ा जाए। अच्छी खबर यह है कि यदि आप प्रसार को पा सकते हैं, तो यह आंकड़ा खोजना बहुत ही गणितीय रूप से सीधे आगे है विदेशी मुद्रा विनिमय दर यूरो आपने पाइप की लागत और आपके द्वारा ट्रेड किए जाने वाले नंबर की पहचान की है। ऊपर दिए गए उद्धरणों का उपयोग करते हुए, हम जानते हैं कि हम कॉमो केलॉजिकल लॉट्स एन फॉरेक्स में 1.

3564 पर EURUSD खरीद सकते हैं और 1. 35474 की बिक्री मूल्य पर लेनदेन को बंद कर सकते हैं। जैसे ही हमारा व्यापार खुला है, एक व्यापारी 1. 4 पिप्स स्प्रेड का उपयोग करेगा। कुल लागत का पता लगाने के लिए, हमें अब बहुत अधिक कारोबार की कुल राशि पर विचार करते हुए इस मूल्य को पाइप लागत से गुणा करना होगा। 1 पाइप लागत के साथ 10k EURUSD लॉट का व्यापार करते समय, आप इस लेनदेन पर कुल 1. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। डे ट्रेडिंग बेसिक्स: बोली पूछें स्प्रेड समझाया यदि आप अपनी व्यापारिक यात्रा 24 घंटे विदेशी मुद्रा कर रहे हैं, तो आप इस बात से अनजान हो सकते हैं कि एक स्टॉक (विदेशी मुद्रा जोड़ी, वायदा अनुबंध या विकल्प) वास्तव में हर समय दो कीमतें हैं, और केवल एक ही नहीं। यदि आप दिन के कारोबार में उतरना चाहते हैं, तो दो मूल्य बोली और पूछें कहलाते हैं, और "बोली पूछ फैल" महत्वपूर्ण है। बोली और पूछ मूल्य यदि आप किसी वेबसाइट पर स्टॉक उद्धरण देखते हैं, तो आप अक्सर केवल एक "वर्तमान" मूल्य सूचीबद्ध देखेंगे। यह वह कीमत है जहां "अंतिम" लेनदेन हुआ; यदि आप उस स्टॉक को खरीदने या बेचने गए हैं तो एक अच्छा मौका है कि आपको वही कीमत नहीं मिलेगी। चित्रा 1.

बोली पूछना समझना प्रसार दिन व्यापार के लिए महत्वपूर्ण है भले ही स्टॉक आपके द्वारा बोली जाने और आपके व्यापार को रखने के समय के बीच नहीं चलता है, आपको बहुत से "मूल्य" नहीं मिलते हैं। कारण यह है कि प्रत्येक स्टॉक के लिए दो मूल्य हैं, विदेशी मुद्रा जोड़ी, विकल्प और वायदा विदेशी मुद्रा क्लब मियामी विश्वविद्यालय ऐसे मूल्य खरीदार "बोली" और "मूल्य" या "पूछें" नामक बेचने के लिए तैयार हैं, जिसे "बोली" कहा जाता है और खरीदने के लिए तैयार हैं। खरीदना औरबोली और पूछ मूल्य पर बेचना यदि आप कोई स्टॉक खरीदना चाहते हैं तो आप बोली मूल्य पर ऑर्डर दे सकते हैं और आशा करते हैं कि कोई व्यक्ति आपको बेच देगा, या आप पूछ मूल्य पर खरीदने के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। एक व्यक्ति जो बेचना चाहता है, वह विपरीत मूल्य पर बेचने का आदेश देगा या बोली मूल्य पर खरीदने की प्रतीक्षा कर विदेशी मुद्रा व्यापार कम फैल गया लोगों को बेच देगा। बोली हमेशा पूछ मूल्य से कम होती है, जिसका अर्थ है कि यदि आप बोली पर खरीदते हैं तो आपको इससे बेहतर मूल्य मिलेगा यदि आप ऑफ़र मूल्य पर बेचने वाले किसी व्यक्ति से खरीदते हैं (केवल उस क्षण से, क्योंकि कीमतें लगातार उतार-चढ़ाव होती हैं) । इसी तरह, बेचने वाला व्यक्ति थोड़ा और अधिक (उच्च मूल्य) प्राप्त करेगा यदि वे इसे आस्क मूल्य पर बेचते हैं जो इसे किसी ऐसे व्यक्ति को बेचने के विरोध में है, जो बोली लगा रहा है। यदि आप किसी स्थिति में जाने के लिए बोली लगा रहे हैं, तो किसी को आपको अपने शेयर बेचने की आवश्यकता है। बोली या प्रस्ताव को बाहर रखने का मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में शेयर विदेशी मुद्रा पोस्टर करेंगे। यदि आप एक बोली या प्रस्ताव देते हैं और शेयर प्राप्त करते हैं, तो आपका आदेश "भरा हुआ" माना जाता है और आपका खाता आपको या तो खरीदे या बेचे गए शेयर (या अन्य संपत्ति) दिखाएगा। बोली और पूछ के बीच की कीमत में अंतर को बिड आस्क स्प्रेड कहा जाता है। यह बड़ा या छोटा हो सकता है, और शेयरों की कीमत जैसे कारकों पर निर्भर करता है, और ज्यादातर मात्रा (प्रत्येक दिन कितने शेयर हाथ बदलते हैं)। बहुत अधिक कीमत वाले शेयरों में आम तौर पर एक बड़ा प्रसार होता है, और कम मात्रा के साथ यह और भी अधिक चौड़ा हो सकता है। उदाहरण के लिए एक बोली 563.

28 हो सकती है, जबकि स्टॉक के लिए पूछ मूल्य 563. 91 है; यह एक 0. 63 बिड आस्क स्प्रेड है। एक कम कीमत वाला स्टॉक, जिसमें बहुत सारे खरीदार और विक्रेता भाग लेते हैं, का अधिकांश समय 0. 01 प्रसार होगा। बोली मूव स्प्रेड में उतार-चढ़ाव हो सकता है क्योंकि मूल्य चाल (और कैसे मूल्य चलता है) और पोस्ट किए गए विदेशी मुद्रा बाजार आज की समीक्षा करें और ऑफ़र अन्य व्यापारियों द्वारा भरे जाते हैं। चित्रा 2. ऑर्डर एंट्री के साथ विदेशी मुद्रा स्तर II उच्चतम बोली और निम्नतम ऑफ़र को ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में वर्तमान मूल्य के रूप में प्रदर्शित किया जाता है। अन्य बोलियाँ जो वर्तमान मूल्य से नीचे हैं, और अन्य ऑफ़र जो वर्तमान मूल्य से ऊपर हैं वे "स्तर II" स्क्रीन में दिखाई देते हैं (जैसे कि बाईं ओर दिखाया गया है)। लेवल II खरीदारों और विक्रेताओं के बिडिंग और ऑफ़र के कई स्तर दिखाता है, और वे बोली और ऑफ़र कितना (शेयर, लॉट, कॉन्ट्रैक्ट) करते हैं। चित्र 1 होम डिपो (एचडी) स्टॉक में CBOE इक्विटी एक्सचेंज का उपयोग करके बोलियाँ और ऑफ़र दिखाता है। आप बोली की पेशकश उसकी कीमत के साथ-साथ शेयरों की संख्या देख सकते हैं। वर्तमान बोली पूछ स्प्रेड 90.

21 90. 22, या 0. 01 है। चित्र 2 विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक स्तर II स्क्रीन दिखाता है, एफएक्सोपेन के सौजन्य से। यह प्लगइन आसान विदेशी मुद्रा व्यापार की अनुमति देता है क्योंकि आप शीर्ष पर अपनी स्थिति का आकार सेट कर सकते हैं, वर्तमान बोली पूछ स्प्रेड (उच्चतम बोली मूल्य और सबसे कम ऑफ़र मूल्य के बीच का अंतर) देखें, वर्तमान बोली और ऑफ़र देखें, और अपना ऑर्डर मूल्य निर्धारित करें रोकें हानि लक्ष्य प्लगइन के नीचे के पास। अधिकांश कंपनी के स्टॉक, जो कि घरेलू नाम हैं, एक छोटी बोली के साथ व्यापार करें (आमतौर पर) एक प्रतिशत पूछें यदि स्टॉक की कीमत 100 से कम है। सामान्य रूप से कारोबार किए गए विदेशी मुद्रा जोड़े में आमतौर पर सबसे अधिक दलालों के साथ 2 पिप्स या उससे कम की बोली पूछना स्प्रेड होगा। आकृति 2 में प्रसार आधे से कम पाइप है। बोली पूछने के फ़ायदे उठाएं जब संभव हो, और नियोजित की जा रही दिन की रणनीति के आधार पर, सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना आदर्श है। यदि इसकी संभावना है कि आप बोली पक्ष पर भर जाएंगे, क्योंकि कीमत गिर रही है, तो अनावश्यक रूप से उच्च मूल्य का भुगतान करने के बजाय उस कम कीमत (बोली) पर खरीदना सर्वोत्तम है। पूछ मूल्य पर खरीदना (या बोली मूल्य पर बेचना) को डेस्क से निपटने के बिना विदेशी मुद्रा दलाल का भुगतान करना" कहा जाता है। यदि आप इसे प्रत्येक व्यापार पर करते हैं, तो यह राशि आपके मुनाफे से बाहर निकलती है। मितव्ययी रहें और जब भी संभव हो, सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने का प्रयास करें। हालांकि यह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं होता है। तेजी से आगे बढ़ने वाले बाजारों में, जहाँ आपको जल्दी से अंदर या बाहर निकलने व्यापार विदेशी मुद्रा लूटता है ज़रूरत होती है, आपको "प्रसार का भुगतान करने की आवश्यकता होगी" (प्रस्ताव पर खरीदें या बोली पर बेचें), क्योंकि यदि आप संभावना नहीं जीतते हैं 'अपनी अल खलीज बार गोल्ड फॉरेक्स में या उससे बाहर मत जाओ। अधिकांश विदेशी मुद्रा दलालों, हालांकि सभी नहीं, आवश्यकता होती है कि आप एक स्थिति में प्रवेश करने और बाहर निकलने पर प्रसार का भुगतान करते हैं। यह इस कारण से है कि विदेशी मुद्रा दिवस के व्यापारी कम प्रसार (कम बोली पूछना स्प्रेड) के साथ विदेशी मुद्रा दलालों की तलाश करते हैं। एक गुप्त व्यापारिक लागत के रूप में बोली पूछें स्प्रेड के बारे में सोचें। अगर आपको हमेशा इसका भुगतान करना पड़ता है, तो यह आपके खिलाफ काम कर सकता है, लेकिन यह आपके लिए काम कर सकता है - थोड़े से मुनाफे को बढ़ाने के तरीके से - यदि आप अपने प्रवेश बिंदुओं को ध्यान से उठाते हैं। Cory मिशेल द्वारा, CMT 24-घंटे-प्रतिदिन के विदेशी मुद्रा बाजार में मुनाफा कमाने के लिए विदेशी मुद्रा की मूल बातें और 20 विदेशी मुद्रा रणनीतियों के 300 से अधिक पृष्ठ। यह केवल एक ई-पुस्तक नहीं है, यह आपके कौशल को चरण दर चरण बनाने का एक कोर्स है। एक ट्रेडिंग खाता विभिन्न तत्वों से बना होता है, जिन्हें खाते की क्षमता को पूरी तरह से समझने के लिए सही तरीके से व्याख्या की जानी चाहिए। ट्रेडिंग अकादमी के पिछले लेखों में एक खाते के शेष, इक्विटी, मुक्त मार्जिन.

जैसी धारणाओं को शामिल किया गया है और यहां तक कि यह भी बताया गया है कि लाभ कैसे कमाया जाता है। उन धारणाओं की शुरुआत में किसी के लिए भी जरूरी हैट्रेडिंग कैरियर या विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार शुरू करने वाला कोई भी व्यक्ति। वे हर व्यापारी की गठन प्रक्रिया का हिस्सा हैं और उन्हें ठीक से समझा जाना चाहिए। पिप्स और स्प्रेड इस तस्वीर को पूरा करने के लिए आते हैं, क्योंकि लाभ या हानि उन दोनों पर बहुत अधिक निर्भर है। पिप्स की संख्या नुकसान का वास्तविक लाभ दे रही है, जबकि स्प्रेड किसी भी व्यापार के साथ जुड़े संभावित लागत का हिस्सा दिखा रहे हैं, भले ही यह एक जीत या हार हो। फ़ॉरेक्स ब्रोकर के बारे में स्प्रेड बहुत कुछ बताता है, साथ ही, वे कितने चौड़े या तंग होते हैं, इस पर निर्भर करता है कि व्यापारियों को यह पता चल जाता है कि ब्रोकर एक डीलिंग डेस्क या नो-डीलिंग डेस्क है, ईसीएन (इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन नेटवर्क) या एसटीपी (स्ट्रेट थ्रू) प्रोसेसिंग)। यह बदले में, एक व्यापारी को सही प्रकार के ट्रेडिंग खाते या ट्रेडिंग खाते को चुनने में मदद करता है जो ट्रेडिंग योजना के साथ अधिक फिट बैठता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि पिप्स और स्प्रेड क्या हैं.

पिप्स महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे किसी व्यापार की हानि या जीत को परिभाषित करते हैं। किसी भी व्यापारी से उसके द्वारा किए गए लाभ के बारे में पूछें, और आपको वास्तविक धन का जवाब मिलेगा, लेकिन यदि आप नुकसान के लिए हैं, तो आप इसे पिप्स में परिभाषित सुनेंगे। दूसरी ओर, स्प्रेड्स एक विशिष्ट मुद्रा जोड़ी के व्यापार की लागत से जुड़े होते हैं। वे कुछ मुद्रा जोड़े के लिए महत्वहीन हैं, लेकिन कुछ अन्य पर काफी बड़ा है, और, उसके शीर्ष पर, वे व्यापारिक दिन के दौरान दोनों समय के आधार पर भिन्न होते हैं और इस समय एक महत्वपूर्ण आर्थिक डेटा जारी किया जाता है। एक पाइप को आस्क (कीमत एक मुद्रा जोड़ी खरीद सकते हैं) और बोली के बीच अंतर के रूप में परिभाषित किया गया है (जिस कीमत पर मुद्रा जोड़ी बेची जा सकती है) मूल्य, और यह किसी भी लाभ या हानि देता है व्यापार। ट्रेडिंग अकादमी पर यहां पिछले दो लेखों में इस्तेमाल किए गए एक ही उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, EURUSD लघु स्थिति 1.

07458 पर शुरू की गई थी और अब व्यापार से जुड़ी अन्य लागतों से पहले 93 अमरीकी डालर का लाभ मिलता है। नीचे दी गई छवि दिखा रही है कि इसके उद्घाटन के बाद से व्यापार कैसे चला गया। जैसा कि देखा जा सकता है, 93 अमरीकी डालर का लाभ 1. 07272 के मूल्य (चार्ट के शीर्ष पर EURUSD जोड़ी में पूछ मूल्य) से मेल खाता है। यह व्यापार को चौकोर करने के लिए उपयोग की जाने वाली कीमत होगी, क्योंकि छोटी स्थिति को एक लंबे समय के साथ चुकता किया जाएगा। दूसरे शब्दों में, यदि व्यापारी इस लाभ को लेने का फैसला करता है और या तो स्टॉप लॉस की प्रतीक्षा नहीं करता है या लाभ के ऑर्डर को हिट होने का इंतजार करता है, तो 93 USD के लाभ को पिप्स के बराबर संख्या में अनुवाद किया जाएगा। यह प्रवेश मूल्य (जो कि व्यापार के समय बोली का मूल्य था) और समान मूल्य (व्यापार बंद होने पर पूछ मूल्य), या 1.

07458 और 1. 07272 के बराबर होता है। यहां, एक को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। एक पाइप संदर्भित कर रहा है, कम से कम EURUSD (लेकिन कई अन्य मुद्रा जोड़े के लिए) के मामले में कम से कम चौथे अंक में बोली.

पिप का मान क्या है. कुछ साल पहले तक, मुद्रा जोड़े के लिए चार अंकों के उद्धरण वाले ट्रेडिंग खाते, क्योंकि खुदरा व्यापारियों को चार अंकों से अधिक में इंटरबैंक मूल्य निर्धारण उद्धरण की पेशकश करने की अनुमति देने के लिए कोई तकनीक नहीं थी। अब यह बदल गया है. ईसीएन और एसटीपी तकनीक विदेशी मुद्रा व्यापारी को उन स्थितियों तक पहुंच की अनुमति देते हैं जो केवल कुछ साल पहले की कल्पना कर सकते हैं। हालांकि, एक पाइप की धारणा समान है, अर्थात्, यह चौथे अंक की बात कर रहा है। हमारे उदाहरण पर वापस आते हैं, इसका मतलब है कि EURUSD व्यापार पर 93 USD का लाभ 18.

6 पिप्स लाभ से मेल खाता है। ध्यान रखें कि यह कारोबार की मात्रा के साथ मजबूत संबंध में है, इस मामले में, 0. 5 या आधा मानक लॉट। दूसरे शब्दों में, यदि व्यापार की मात्रा अधिक होती तो समान संख्या में पिप्स को बड़ा लाभ होता। उदाहरण के लिए, यदि व्यापार की मात्रा इसके आधे के बजाय एक बहुत थी, तो लाभ 186 अमरीकी डालर था, और इसी तरह। इसलिए, एक पाइप का मूल्य एक ट्रेडिंग खाते की संभावित लाभप्रदता के बारे में बहुत कुछ बताता है। एक सैंकड़ों और सैकड़ों पिप्स ट्रेडिंग कर सकते हैं 0.

1 लॉट, और केवल एक लॉस ट्रेडिंग 1 पूर्ण लॉट, और खाता अभी भी परेशानी में होगा। एक मुद्रा जोड़ी के उद्धरण में पूछ और बोली मूल्य के बीच का अंतर है। स्प्रेड्स सभी मुद्रा जोड़े के लिए समान नहीं हैं, साथ ही साथ वे सभी प्रकार के ट्रेडिंग खातों के लिए समान नहीं हैं। विदेशी मुद्रा दलाल जो केवल चार अंकों के उद्धरण प्रदान करते हैं (ये बाजार निर्माता हैं!) ईसीएन और या एसटीपी निष्पादन की पेशकश करने वाले दलालों की तुलना में अधिक फैलता है। प्रसार एक लागत या एक शुल्क है जो व्यापारी को भुगतान करना होगा और व्यापार बंद होने पर इसे ट्रेडिंग खाते से लिया जा रहा है। विदेशी मुद्रा बाजार संयुक्त राज्य अमेरिका में या जब एक केंद्रीय बैंकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है, तो एनएफपी (नॉन-फार्म पेरोल) जैसे महत्वपूर्ण आर्थिक रिलीज के आसपास बेहद अस्थिरता है। इन समयों के दौरान, फैलाव व्यापक होता है, जिससे किसी व्यापार को खोलना या बंद करना अधिक महंगा हो जाता है। जब तरलता पतली होती है, तो फैलने की प्रवृत्ति भी बड़ी होती है। यह तब हो रहा है जब उत्तरी अमेरिकी सत्र समाप्त हो रहा है और एशियाई सत्र शुरू होने में अभी भी कुछ घंटे हैं। इस अवधि के दौरान, सभी मुद्रा जोड़े में स्प्रेड अधिक हैं, लेकिन यह भीब्रोकर से ब्रोकर तक भिन्न होता है क्योंकि यह बहुत अधिक तरलता प्रदाता प्रदाताओं पर निर्भर करता है जो ब्रोकर के साथ काम कर रहा है। लेकिन वैसे भी, यह एक ऐसा क्षण है जब स्प्रेड्स बड़े होते हैं, इसलिए ट्रेडिंग लागत बड़ी होती है। सबसे अधिक तरल मुद्रा जोड़े (EURUSD, USDJPY, GBPUSD, आदि, और सामान्य रूप से सभी प्रमुख जोड़े) पर स्प्रेड सबसे कम हैं और वे क्रॉस में बड़े हैं। उदाहरण के लिए, AUDCHF जैसे विदेशी क्रॉस दो पिप्स स्प्रेड के साथ आ रहे हैं और कम तरलता समय के दौरान, यह अधिक बढ़ सकता है। इस लेख का निष्कर्ष यह होना चाहिए कि विभिन्न मुद्रा जोड़े के लिए और ट्रेडिंग दिन के दौरान अलग-अलग समय के लिए प्रसार भिन्न होते हैं, और इसलिए ट्रेडिंग लागत अलग-अलग होती है। कोई केवल ट्रेडिंग गतिविधि से जुड़ी कम लागत के रूप में प्रयास करने के लिए देख सकता है, इसलिए यह ध्यान में रखते हुए कि कैसे फैलता है, लाभप्रदता को प्रभावित करता है। दूसरी ओर, पिप्स वास्तविक लाभ या हानि का उल्लेख करते हैं जिसके परिणामस्वरूप व्यापार में कमी आएगी, और वे एक व्यापारी की सफलता का एक उपाय हैं। जितना अधिक पिप्स बनाया जा रहा है, उतना अधिक लाभदायक व्यापारी है। स्प्रेड बेटिंग समझाया गया चलो यहां आगे बढ़ते हैं। स्प्रेड बेटिंग जोखिम भरा है। यह उच्च ऑक्टेन है। यह विधवाओं और अनाथों के लिए नहीं है। लेकिन कहते हैं कि आपके पास एक कूबड़ है जो यूरो गिरने के कगार पर है। या कि जापानी शेयर बाजार इस साल अमेरिकी बाजार को हरा देगा। या कि बैंकिंग क्षेत्र एक और संकट के कारण लंबे समय से है। स्प्रेड सट्टेबाजी एक निजी निवेशक के लिए सबसे आसान और सस्ता तरीका है जो हार्ड कैश के साथ अपने कूबड़ को वापस करता है। और यदि आप बाजार को सही कहते हैं, तो आप बहुत तेजी से बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। सट्टेबाजी क्या फैलती है.

स्प्रेड बेटिंग आपको केवल यह अनुमान लगाने की अनुमति देता है कि किसी परिसंपत्ति की कीमत बढ़ेगी या गिर जाएगी। आप शेयर और कमोडिटी से लेकर शेयर बाजार के सूचकांकों और घर की कीमतों तक हर चीज पर जुआ खेल सकते हैं। सुंदरता यह है कि आप वास्तव में उस अंतर्निहित संपत्ति को खरीदना नहीं चाहते हैं जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं। आप प्रसार सट्टेबाज प्रदाता द्वारा की पेशकश की कीमतों पर एक नज़र रखना है कि क्या कीमत में वृद्धि या गिरावट होगी। सट्टेबाजी कैसे फैलती है स्प्रेड बेटिंग फ़र्म आपको एक उद्धरण प्रदान करते हैं, जिसमें एक बोली (बिक्री) मूल्य और - थोड़ा अधिक - ऑफ़र (खरीद) मूल्य शामिल होते हैं। निम्न उदाहरण लीजिए। यदि FTSE 100 4700 पर खड़ा है, तो स्प्रेड सट्टेबाजी प्रदाता आपको 4698 की बोली मूल्य और 4702 के ऑफर मूल्य की पेशकश करेगा। यदि आपको लगता है कि सूचकांक बढ़ेगा, तो आप £ 10 पॉइंट के लिए 4702 पर "खरीद" सकते हैं। प्रत्येक बिंदु के लिए FTSE 100 उगता है, आप £ 10 कमाएँगे। कहो कि FTSE दिन के करीब 4722 तक बढ़ जाता है, और आप अपनी शर्त को बंद करने का निर्णय लेते हैं। आपका लाभ £ 200 (4722-4702 20 x £ 10) होगा। इसके विपरीत, अगर आपको लगता है कि बाजार में गिरावट आएगी, तो आप 4698 पर "बेच" सकते हैं। लेकिन जोखिम और प्रसार सट्टेबाजी में पुरस्कार भी हैं। यद्यपि आप एक छोटी सी हिस्सेदारी को बर्बाद करने से बहुत पैसा कमा सकते हैं, आप तेजी से पैसा भी खो सकते हैं। इसलिए यदि आप £ 10 पॉइंट के लिए FTSE 100 को 4698 पर बेचते हैं, और यह वास्तव में 47204724 तक फैल जाता है, तो आप £ 260 (4698-4724 -26 x £ 10) खो देते हैं। क्योंकि आप बहुत जल्दी खो सकते हैं यदि आपका व्यापार गलत हो जाता है, तो सट्टेबाजी फर्मों ने कुछ सुरक्षा की मांग की है जिसे आप अंततः निपटाने में सक्षम होंगे। यह एक जमा राशि है जिसे 'मार्जिन' कहा जाता है। यह आकार में भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर आपकी शर्त के मूल्य का लगभग 10 होता है। यदि व्यापार पर आपका नुकसान उस मार्जिन से अधिक होने की धमकी देता है, तो आपका प्रदाता अधिक पैसे की मांग करेगा, जिसे मार्जिन कॉल के रूप में जाना जाता है। यदि आप इसके साथ नहीं आ सकते हैं, तो प्रदाता मौजूदा मूल्य पर आपकी स्थिति को बंद कर देगा। यदि आप अपने नुकसान को नियंत्रित करने के लिए मार्जिन कॉल पर निर्भर करते हैं, तो आप बहुत तेजी से टूट जाएंगे। तो एक बेहतर तरीका स्टॉप लॉस का उपयोग करना है। ये आपके निर्दिष्ट स्तर पर एक व्यापार को बंद करने के आदेश हैं। उपरोक्त उदाहरण में, यदि आप 4698 में बिकी हैं, लेकिन 4710 के ऑफ़र मूल्य पर स्टॉप लॉस सेट करते हैं, तो आपका नुकसान सिर्फ £ 120 (4698-4710 -12 x £ 10) होगा। हालांकि साधारण स्टॉप लॉस के साथ एक संभावित समस्या है - "गैपिंग"। जहां बाजार तेजी से आगे बढ़ रहा है और बहुत सारे स्टॉप-लॉस ऑर्डर एक साथ शुरू हो रहे हैं। चूंकि वे पहले-पहले, पहले-सेवारत आधार पर बाजार मूल्य के सबसे नज़दीकी मूल्य के करीब हैं, आप अपेक्षित स्तर पर बाहर नहीं निकल सकते। इस समस्या का समाधान थोड़ा अधिक महंगा है लेकिन अच्छी तरह से विचार करने योग्य है - गारंटीकृत स्टॉप। यहां आप अपने ब्रोकर को थोड़े से व्यापक प्रसार का भुगतान करते हैं ताकि आप यह जान सकें कि कितने अन्य स्टॉप ऑर्डर आपके साथ ट्रिगर किए गए हैं। वास्तव में आपका ब्रोकर आपको व्यापार से बाहर खरीद रहा है। विशेष रूप से उच्च अस्थिरता के समय, उस बीमा का जो अच्छी तरह से भुगतान करने लायक है। सट्टेबाजी फैलाने के क्या फायदे हैं.

ca पर कवरेज की प्रकृति और सीमाओं का वर्णन करने वाली एक विवरणिका उपलब्ध है। सीमित देयता कंपनी OANDA यूरोप लिमिटेड इंग्लैंड में पंजीकृत है, पंजीकरण संख्या 7110087, कानूनी पता: टॉवर 42, तल 9a, 25 ओल्ड ब्रॉड सेंट, लंदन EC2N 1HQ। कंपनी को लाइसेंस और वित्तीय पर्यवेक्षण कार्यालय द्वारा नियंत्रित किया जाता है, लाइसेंस नंबर 542574। OANDA एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड (Reg। No.

200704926K) को पूंजी बाजार में सेवाएं प्रदान करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है, जिसे सिंगापुर की मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा जारी किया गया है, और सिंगापुर इंटरनेशनल ट्रेड डेवलपमेंट कमेटी (IE सिंगापुर) द्वारा लाइसेंस भी दिया गया है। OANDA ऑस्ट्रेलिया Pty Ltd की गतिविधियाँ ऑस्ट्रेलियाई प्रतिभूति और निवेश आयोग द्वारा विनियमित हैं(ASIC) (रजि। संख्या ABN 26 152 088 349, reg। संख्या AFSL 412981)। कंपनी इस साइट पर प्रस्तुत उत्पादों और (या) सेवाओं का एक आपूर्तिकर्ता और जारीकर्ता है। कोई भी वित्तीय निवेश निर्णय लेने से पहले, हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप वित्तीय सेवा नियमावली (FSG), उत्पाद प्रकटीकरण विवरण ('पीडीएस'), खाता खोलने और प्रबंधन की शर्तों और अन्य OANDA दस्तावेजों के वर्तमान संस्करणों के साथ खुद को परिचित करें। ये दस्तावेज़ यहां देखे जा सकते हैं। OANDA Japan Co.Ltd.

- Kanto स्थानीय वित्तीय ब्यूरो (Kin-sho), reg जैसे वित्तीय साधनों के साथ संचालन के पहले निदेशक। नंबर 2137; वित्तीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के सदस्य, रजि। सं। 1571. व्यापारियों को क्या फैलता है. आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन हमारे विश्लेषण को न पढ़ें। आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाज़ारों के साथ पहले से लोड है। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपको वॉकर इंग्लैंड की सदस्यता दी गई है आपको प्राप्त होगा आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि हुई। कृपया बाद में पुनः प्रयास करें। ट्रेडिंग कॉस्ट टॉकिंग पॉइंट्स    स्प्रेड एक मुद्रा जोड़ी है।    लागत स्प्रेड और बहुत आकार पर आधारित हैं।    स्प्रेड्स परिवर्तनशील हैं और आपके ट्रेडिंग सॉफ़्टवेयर से संदर्भित होने चाहिए। प्रत्येक बाजार में एक प्रसार होता है और इसी प्रकार विदेशी मुद्रा। यह जरूरी है कि आप कोई फर्क नहीं कर सकते। प्रत्येक बाजार में एक प्रसार होता है और इसी प्रकार विदेशी मुद्रा। मूल्य को मूल्य के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। व्यापारी इस बोली को कॉल करने में सक्षम होंगे: स्प्रेड से पूछें। नीचे हम EURUSD के लिए देख सकते हैं। 1.

35640 पर खरीद मूल्य का पता लगाएं और फिर 1. 35626 की कीमत घटाएं। हम. 00014 के साथ छोड़ दिए गए हैं। यदि आप क्षय के बाद 4 वें अंक पर हैं, तो अंतिम प्रसार 1. 4 पिप्स की गणना करता है। अब हम जानते हैं कि व्यापारियों द्वारा किए गए लागत की गणना कैसे करें। खर्च और गणना खर्च करता है चूंकि हम कई संख्या में पहुंच चुके हैं यदि आपने पाया है कि आप यह पता लगाने में सक्षम हैं कि आप क्या व्यापार कर रहे हैं। उपरोक्त उद्धरणों का उपयोग करके, हम 1.

356474 की कीमत पर खरीद सकते हैं। यदि आप बहुत सारे कारोबार की कुल राशि पर विचार कर रहे हैं। 1 पाइप लागत के साथ 10k EURUSD लॉट का व्यापार करते समय, आप इस लेनदेन पर 1.

40 की कुल लागत का भुगतान करेंगे। याद रखें, पाइप की लागत घातीय है। आप जितने भी ट्रेडिंग कर रहे हैं। प्रसार से होने वाली लागत। स्प्रेड में परिवर्तन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह छिटपुट रूप से नहीं है। ये बदलाव बाजार की स्थितियों पर आधारित हैं। वर्तमान ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म दरों को संदर्भित करने के लिए। DailyFX वैश्विक मुद्रा बाजार प्रदान करता है। स्प्रेडिंग फॉरेक्स कुछ लाभ हुए, फिर कोई नुकसान नहीं हुआ; पैसा खोना। कुछ सेकंड बाद, इसका उपयोग जारी रखना संभव है। यदि आप एक नए स्थान पर पहुंच गए हैं, तो आपके पास होना चाहिए अराजकता शुरू हुई, यानी। x से बहुत कम, इसलिए आप अपने हाथों से व्यापार खो रहे हैं। चौड़ा होने के कारण इस व्यापारी ने बहुत सारे पैसे खो दिए। यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे समय से पहले भरे या बंद आदेश को पूरा करने से बचें, फैलने के कारण महत्वपूर्ण समाचारों के दौरान या बाजार के घंटों के दौरान, अलग-अलग ऑर्डर प्रकारों का उपयोग करके Dukascopy द्वारा प्रदान किया गया। चौड़ा कड़ा क्यों फैलता है.

एक अच्छी तरह से काम कर रहे वित्तीय बाजार में, जहां कीमतें विभिन्न बाजार सहभागियों द्वारा निर्धारित की जाती हैं (और एक इकाई बाजार निर्माता द्वारा नहीं), उपकरण में बोली निर्धारित नहीं होती है फैलता है। आमतौर पर, लिक्विडिटी जितनी अधिक होती है, उतनी ही अस्थिरता कम होती है, और इसलिए फैलने वाला तनाव अधिक होता है। इसलिए अत्यधिक तरल मुद्रा की बड़ी मात्रा जैसे EUR USD और USD JPY में विदेशी मुद्रा जैसे USD RUB या USD ZAR से अधिक है। हालांकि, यहां तक कि प्रमुख जोड़े अस्थिर अवधि के दौरान सामान्य स्प्रेड्स की तुलना में व्यापक अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि ब्याज दरें घोषणाएं, जीडीपी रिपोर्ट, बेरोजगारी के आंकड़े, कुछ उदाहरणों को नाम देने के लिए। बाजार के ऑफर्स के दौरान भी व्यापक रूप से फैलेगा, जब बाजार में प्रतिभागियों का कुछ ही हिस्सा होगा, इसलिए तरलता कम है। यह तब देखा जा सकता है जब बाजार एशियाई सत्र के लिए 21: 00GMT रविवार को खुलता है, उदाहरण के लिए। फैलने पर क्या होता है.

कल्पना करें कि EUR CHF 1. 20 पर कारोबार कर रहा है। 10 4 1. 20 12 5 एशियाई सत्र के अंत में, 2. 1 पिप्स का प्रसार, और यह कि स्विस नेशनल बैंक (एसएनबी) कुछ मिनट के समय में यूरो के साथ CHF पेग के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण घोषणा करेगा। बाजार की भावना को विभाजित किया गया है, कुछ व्यापारियों को लगता है कि CHF नाटकीय रूप से मजबूत करेगा, अन्य लोगों की राय इसके विपरीत है। घोषणा से पहले सेकंड में जोड़ी की तरलता सूख जाती है और अस्थिरता चरम पर है। यह स्प्रेड में प्रतिबिंबित है, जो 32. 1 पिप्स तक चौड़ी है। सामान्य प्रसार घोषणा से ठीक पहले फैला हुआ जब प्रसार बढ़ता है तो पूछ मूल्य x पिप्स तक बढ़ जाता है, और बोली मूल्य आमतौर पर उसी x पिप्स (अधिक या कम) में चला जाता है, में हमारे उदाहरण 15 पिप्स। इसलिए, भले ही "मध्य मूल्य" स्थिर रहे, आपके पास क्रमशः कम उच्च बोली मूल्य पूछ सकते हैं: 1.

19 95 4 1. 20 27 5 । एसएनबी भाषण उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि बाजार ने मान लिया है इसलिए कीमतें जल्दी से वापस आती हैं सामान्य पर वापस, 1. 20 10 4 1. 20 12 पर वापस जाएं। 5। ध्यान दें कि "मध्य मूल्य" हमेशा इस उदाहरण में समान होता है। "BID" बंद करो "और" ASK बंद करो "आदेश को बेचो विदेशी मुद्रा दलालों का विशाल बहुमत केवल कुछ ऑर्डर प्रकार प्रदान करता है: बाजार, सीमा और बुनियादी स्टॉप ऑर्डर। खरीदने के लिए ये मूल स्टॉप ऑर्डर (या तो एक स्थिति खोलने के लिए या स्टॉप-लॉस के रूप में) शुरू हो जाते हैं जब बाजार के मूल्य हिट पूछते हैं या निर्दिष्ट मूल्य स्तर को तोड़ते हैं ( "ASK buy खरीदें) बंद करो "), और बेचने के लिए रोकें आदेश तब भरे जाते हैं जब बोली मूल्य हिट या निर्धारित मूल्य स्तर से नीचे चला जाता है (बेच" BID B स्टॉप ")। सौभाग्य से, डस्कैस्कोपी हमें बोली लगाने के लिए या तो बोली लगाने के लिए या कीमतों को पूछने की संभावना देता है जब हम आदेश रोकते हैं, तो हम "BID" स्टॉप "खरीद सकते हैं और" ASK "स्टॉप" ऑर्डर बेच सकते हैं और, जैसा कि मैं समझाऊंगा, यह एक "होना चाहिए" सुविधा है जब एक ब्रोकर का चयन करता है, जितना कि स्प्रेड और कमीशन की तुलना करना महत्वपूर्ण है। स्थिति को सही ढंग से कैसे खोलें सरल बनाने के लिए, यह लेख मानता है कि आप बोली मूल्यों का उपयोग अपनी व्यापार और ट्रेडिंग रणनीतियों पर डिफ़ॉल्ट के रूप में करते हैं। पिछले EUR CHF उदाहरण का उपयोग करते हुए, कल्पना करें कि आप एक छोटी स्थिति खोलने के लिए चाहते थे यदि कीमत 1.

20 00 0 से नीचे गिरे, तो आपने को बेच दिया था 1. 19 पर रोक आदेश 99 9। यदि आपका ब्रोकर केवल सामान्य स्टॉप ऑर्डर की पेशकश करता है जो बोली मूल्य से चालू होता है, तो आपका ऑर्डर 1. 19 95 4 पर भरा जाएगा क्योंकि बोली मूल्य 1. 19 से नीचे हो गया था 99 9। हालांकि, यह एक सामान्य बाजार मूल्य नहीं था, इसलिए जब आपका सामान वापस सामान्य हो जाता है, तो आपका व्यापार अब महत्वपूर्ण नुकसान दिखा रहा है। डस्कैस्कोपी के प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने से इस स्थिति से बचने के लिए, आप सामान्य बाज़ार प्रसार को जोड़ देंगे (मान लें कि चीज़ों को सरल रखने के लिए केवल 2 पिप्स, यह लंदन और एनवाई सत्रों के दौरान उस बोली मूल्य से कम है जो आप चाहते हैं) मजबूत 99 9), और उस राशि का "ASK order Stop" ऑर्डर बेचें: 1.

20 01 9। । एक छोटी स्थिति खोलना इसलिए यदि केवल पूछ मूल्य 1. 20 से नीचे या 01 9 पर गिरा दिया जाता है तो ऑर्डर ट्रिगर हो जाता है। यह नहीं हुआ क्योंकि अस्थिर मूल्य के दौरान पूछ मूल्य 1. 20 27 5 हो गया, इसलिए आपके पास ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे आप अपना ऑर्डर भर सकें। यदि बाद में कीमतें घटकर 1. 19 99 91 हो गईं।20 01 9 तब आपका आदेश 1. 19 99 9 पर भरा होता था, छोटे पदों को हमेशा बोली पर भरा जाता है, आदेश की अनियमित आप जिस प्रकार का उपयोग करते हैं। एक लंबी स्थिति खोलने के लिए (जब कीमत 1.

20 20 0 तक पहुंचती है), प्रक्रिया और भी सरल है, क्योंकि आपको प्रसार को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। बस 1. 20 20 0 का "BID" स्टॉप "ऑर्डर रखें और आपका ऑर्डर लगभग 1. 20 22 0 पर भरा जाएगा। एक लंबी स्थिति खोलना जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह उच्च अस्थिरता अवधि के दौरान नहीं होगा। ध्यान दें कि लंबी स्थितियाँ हमेशा पूछे जाने वाले आदेश के बावजूद भरी जाती हैं, भले ही आप जिस प्रकार का उपयोग करते हैं स्टॉप-लॉस ऑर्डर कैसे सही तरीके से रखें आप लंबे EUR CHF हैं और स्थिति को बंद करना चाहते हैं यदि कीमत 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©