विदेशी मुद्रा हत्यारा 4 12 डाउनलोड

विदेशी मुद्रा हत्यारा 4 12 डाउनलोड

0 के तहत लाइसेंस प्राप्त है। इस ट्यूटोरियल का लक्ष्य आपको PyAlgoTrade से त्वरित परिचय देना है। जैसा कि परिचय में वर्णित है, PyAlgoTrade का लक्ष्य आपको बैकस्टेस्ट स्टॉक ट्रेडिंग रणनीतियों में मदद करना है। मान लें कि आपके पास एक ट्रेडिंग रणनीति के लिए एक विचार है और आप इसे ऐतिहासिक डेटा के साथ मूल्यांकन करना चाहते हैं और देखें कि यह कैसे व्यवहार करता है, तो PyAlgoTrade आपको न्यूनतम प्रयास के साथ ऐसा करने की अनुमति देनी चाहिए। इससे पहले कि मैं आगे बढ़ता हूं मैं पाब्लो जॉर्ज को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने शुरुआती डिजाइन और प्रलेखन की समीक्षा करने में मदद की। यह ट्यूटोरियल एक UNIX वातावरण पर विकसित किया गया था, लेकिन इसे विंडोज वातावरण में अनुकूलित करने के लिए कदम सीधा होना चाहिए। PyAlgoTrade के 6 मुख्य घटक हैं:    रणनीतियाँ    फ़ीड    दलाल    DataSeries    Technicals    अनुकूलक यह सब कहने के बाद, हमें विदेशी मुद्रा डाउनलोड रणनीतियों का परीक्षण करने की पहली आवश्यकता कुछ डेटा है। वर्ष 2000 के लिए ओरेकल के शेयर की कीमतों का उपयोग करें, जिसे हम निम्नलिखित कमांड के साथ डाउनलोड करेंगे: pyalgotrade.

tools. yahoofinance पैकेज डाउनलोड CSV याहू से डेटा स्वरूपित करता है. वित्त। Orcl-2000. csv फ़ाइल को इस तरह दिखना चाहिए: एक साधारण रणनीति के साथ शुरू करते हैं, अर्थात्, जो कि संसाधित होते ही कीमतों को बंद करता है: यदि आप स्क्रिप्ट चलाते हैं, तो आपको क्रम में समापन मूल्य देखना चाहिए: एसएमए कीमतों को बंद करने वाली एक रणनीति के साथ आगे बढ़ने दें, यह बताने के लिए कि तकनीकी का उपयोग कैसे किया जाता है: यह पिछले उदाहरण के समान है, सिवाय इसके कि:    हम समापन मूल्य डेटा श्रृंखला पर SMA फ़िल्टर आरंभ कर रहे हैं।    हम मौजूदा SMA मूल्य को समापन मूल्य के साथ प्रिंट कर रहे हैं। यदि आप स्क्रिप्ट चलाते हैं, तो आपको समापन मूल्य और संबंधित एसएमए मूल्यों को देखना चाहिए, लेकिन इस मामले में पहले 14 एसएमए मान कोई नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एसएमए: से कुछ पाने के लिए हमें कम से कम 15 मान चाहिए किसी भी समय मूल्य की गणना नहीं की जा सकती है, तो सभी तकनीकी वापस आ जाएंगे। तकनीकी के बारे में एक महत्वपूर्ण बात यह है विदेशी मुद्रा हत्यारा 4 12 डाउनलोड उन्हें संयोजित किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे डेटारी के रूप में भी मॉडलिंग कर चुके हैं। उदाहरण के लिए, समापन मूल्यों पर आरएसआई पर एक एसएमए प्राप्त करना इस रूप में सरल है: यदि आप स्क्रिप्ट चलाते हैं, तो आपको स्क्रीन पर मानों का एक गुच्छा देखना चाहिए जहाँ:    पहले 14 RSI मान कोई नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि RSI मान प्राप्त करने के लिए हमें कम से कम 15 मान चाहिए।    पहले 28 SMA मान कोई नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले 14 आरएसआई मान कोई नहीं हैं, और 15 वाँ पहला ऐसा कोई भी मूल्य नहीं है जो एसएमए फ़िल्टर प्राप्त करता है। हम एसएमए (15) की गणना तभी कर सकते हैं जब हमारे पास उच्च स्तर पर विदेशी मुद्रा की बिक्री नहीं हैं कोई भी मूल्य नहीं है। एक सरल रणनीति के साथ आगे बढ़ते हैं, इस बार वास्तविक व्यापार का अनुकरण करते हुए। विचार बहुत सबसे अच्छा लाइव कोर्स विदेशी मुद्रा nyc है:    यदि समायोजित नज़दीकी मूल्य SMA (15) से ऊपर है, तो हम एक लंबी स्थिति में प्रवेश करते हैं (हम एक बाज़ार ऑर्डर खरीदते हैं)।    यदि एक लंबी स्थिति है, और SMA (15) के नीचे समायोजित करीबी मूल्य गिरता है, तो हम लंबी स्थिति से बाहर निकलते हैं (हम एक बेचने का बाजार आदेश देते हैं)। यदि आप स्क्रिप्ट चलाते हैं, तो आपको कुछ इस तरह से देखना चाहिए: लेकिन क्या होगा यदि हम 15 के बजाय 30 एसएमए अवधि के रूप में उपयोग करते हैं.

क्या इससे बेहतर परिणाम मिलेंगे या बदतर होंगे. हम निश्चित रूप से ऐसा कुछ कर सकते थे: और हमें पता चलेगा कि हम SMA (20): के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यह ठीक है यदि हमें केवल सीमित मानों के सीमित सेट को आज़माना है। लेकिन अगर हमें कई मापदंडों के साथ एक रणनीति का परीक्षण करना है, तो निश्चित रूप से धारावाहिक दृष्टिकोण बड़े पैमाने पर नहीं होगा क्योंकि रणनीति अधिक जटिल हो जाती है। ऑप्टिमाइज़र घटक को पूरा करें। विचार बहुत सरल है:    इसके लिए जिम्मेदार एक सर्वर है:    सलाखों को प्रदान करनारणनीति चलाएं।    कार्यनीति को चलाने के लिए पैरामीटर प्रदान करना।    प्रत्येक कार्यकर्ता से रणनीति परिणाम रिकॉर्ड करना।    इसके लिए जिम्मेदार कई कार्यकर्ता हैं:    सर्वर द्वारा प्रदान की गई सलाखों और मापदंडों के साथ रणनीति चलाना। इसे समझाने के लिए हम RSI2 (स्टॉकचर्ट स्कूल doku.

php. id chart_school: Trading_strategies: rsi2) के रूप में जानी जाने वाली रणनीति का उपयोग करते हैं, जिसके लिए निम्न मापदंडों की आवश्यकता है:   प्रवृत्ति पहचान के लिए एक SMA अवधि। हम इस प्रविष्टि को कॉल करेंगे और 150 और 250 के बीच होगा।    निकास बिंदु के लिए एक छोटा SMA अवधि। हम इस एक्जाम को कॉल करेंगे और यह 5 से 15 के बीच होगा।    छोटी लंबी दोनों स्थितियों में प्रवेश के लिए एक RSI अवधि। हम इस rsiPeriod को कॉल करेंगे और 2 और 10 के बीच रेंज करेंगे।    लंबी स्थिति में प्रवेश के लिए एक आरएसआई ओवरसोल्ड थ्रेशोल्ड। हम इसे ओवरशॉल्डहोल्ड कहेंगे और यह 5 से 25 के बीच होगा।    एक आरएसआई ने शॉर्ट पोजिशन एंट्री के लिए थ्रेशोल्ड ओवरबॉट किया। हम इस ओवरब्रिज को कॉल करेंगे और यह 75 और 95 के बीच होगा। यदि मेरा गणित ठीक है, तो वे 4409559 विभिन्न संयोजन हैं। मापदंडों के एक सेट के लिए इस रणनीति का परीक्षण करने से मुझे लगभग 0.

16 सेकंड का समय लगा। यदि मैं सभी संयोजनों का क्रमिक रूप से क्रियान्वयन करता हूं तो मुझे उन सभी का मूल्यांकन करने और मापदंडों का सबसे अच्छा सेट खोजने में लगभग 8. 5 दिन लगेंगे। यह एक लंबा समय फॉरेक्स वॉचर्स नवीन, लेकिन अगर मुझे काम करने के लिए दस 8-कोर कंप्यूटर मिल सकते हैं तो कुल समय लगभग 2. 80 रिवर सेंट, सुइट 3 डी होजोकन एनजे 07030 यूएसए 1 201 683 5352 1। Aws.

जबकि अधिकांश फ्रेमवर्क YahooFinance के माध्यम से अमेरिकी इक्विटी डेटा का समर्थन करते हैं, अगर कोई रणनीति डेरिवेटिव, ईटीएफ या ईएम सिक्योरिटीज को शामिल करती है, तो डेटा को आयात करने योग्य होना चाहिए या ढांचे द्वारा प्रदान किया गया। एसेट क्लास कवरेज डेटा से परे जाता है। क्या ढांचा बारीक लंबाई के वायदा और विकल्प को संभाल सकता है और स्वचालित रूप से रोल-ओवर ट्रेड उत्पन्न कर सकता है.

के बारे में क्या illiquid बाजारों, कैसे यथार्थवादी एक धारणा होना चाहिएबड़े आदेशों को निष्पादित करते समय बनाया गया. क्या डेटा फ़्रीक्वेंसी और डिटेल आपका STS पर बनाया गया है. हर टिक या बोली पूछ की आवश्यकता वाली एक ट्रेडिंग सिस्टम में 5 मिनट या प्रति घंटे के अंतराल से डेटा प्रबंधन के मुद्दों का एक बहुत अलग सेट होता है। हेज फंड और एचएफटी की दुकानों ने उस डेटा की मात्रा और आवृत्ति को संभालने के लिए मजबूत, स्केलेबल बैकिंग फ्रेमवर्क के निर्माण में काफी निवेश किया है। कुछ प्लेटफ़ॉर्म एस एंड पी स्टॉक जैसे मुक्त विदेशी मुद्रा अलर्ट संकेत परिसंपत्ति वर्गों के लिए एक मिनट के रिज़ॉल्यूशन पर डेटा का एक समृद्ध और गहरा सेट प्रदान करते हैं। क्या है ऑर्डर प्रकार (एस) क्या आपके एसटीएस की आवश्यकता है.

न्यूनतम, सीमा, स्टॉप और OCO को फ्रेमवर्क द्वारा समर्थित होना चाहिए। समर्थन और प्रलेखन का स्तर आवश्यक है। प्रारंभिक चरण की रूपरेखाओं के पास दस्तावेजीकरण हैं, कुछ में सामुदायिक बोर्डों के अलावा अन्य समर्थन हैं। एक बैकिंग फ्रेमवर्क के घटक डेटा और एसटीएस अधिग्रहण: अधिग्रहण घटक एसटीएस स्क्रिप्ट परिभाषा फ़ाइल का उपभोग करते हैं और परीक्षण के लिए अपेक्षित डेटा प्रदान करते हैं। यदि फ्रेमवर्क को बैकिंग से पहले किसी एसटीएस को फिर से भरने की आवश्यकता होती है, तो एसटीएस परीक्षण को गति देने के लिए सबसे लोकप्रिय तकनीकी संकेतकों के लिए फ्रेम को डिब्बाबंद कार्यों का समर्थन करना चाहिए। उपयोगकर्ता यह निर्धारित करते हैं कि फ्रेमवर्क प्रदान करने के आधार पर, या आयात करने में सक्षम होने के आधार पर एक ऐतिहासिक अवधि का कितना लंबा समय है। प्रदर्शन परीक्षण अनुरोधित ऐतिहासिक डेटा विंडो पर STS तर्क को लागू करता है और अधिकतम ड्राडाउन, शार्प और Sortino अनुपात सहित जोखिम और प्रदर्शन मैट्रिक्स की एक विस्तृत श्रृंखला की गणना करता है। अधिकांश सभी चौखटे इक्विटी कर्व्स और डीक्लाइड-सांख्यिकी सहित दृश्य क्षमताओं की एक सभ्य संख्या का समर्थन करते हैं। अनुकूलन एसटीएस प्रक्रिया में कंप्यूटिंग संसाधनों के शेर के हिस्से की आवश्यकता होती है। https इन्वेस्टमेंट कॉम कॉम सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा-दलाल आपके एसटीएस को अनुकूलन की आवश्यकता है, तो एक फ्रेमवर्क पर ध्यान दें जो स्केलेबल वितरित समानांतर प्रसंस्करण का समर्थन करता है। तकनीकी संकेतक का उपयोग करके विकसित रणनीतियों के संदर्भ में, सिस्टम डेवलपर्स प्रत्येक संकेतक के लिए मापदंडों का एक इष्टतम सेट खोजने का प्रयास करते हैं। सबसे सरल रूप से, अनुकूलन में पाया जा सकता है कि एक 6 और 10 दिन चलने वाले औसत क्रॉसओवर एसटीएस ऐतिहासिक परीक्षण डेटा पर 1 और 20 के बीच की अवधि के किसी भी अन्य संयोजन की तुलना में अधिक लाभ अर्जित करते हैं। पहले से ही इस तुच्छ उदाहरण के साथ, 20 20 400 पैरामीटर संयोजन होना चाहिए परिकलित और रैंक किया जा सकता है। एक पोर्टफोलियो संदर्भ में, ऑप्टिमाइज़्ड शॉर्ट और लीवरेज्ड इंस्ट्रूमेंट्स सहित पोर्टफोलियो में हर संपत्ति का इष्टतम भार प्राप्त करने का प्रयास करता है। एक आवधिक आधार पर, पोर्टफोलियो को पुन: संतुलित किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप अनुकूलित भार के साथ संरेखित करने के लिए पोर्टफोलियो होल्डिंग्स की खरीद और बिक्री की आवश्यकता होती है। स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने अनुकूलन का एक अतिरिक्त उपयोग है, सिस्टम डेवलपर्स को एसटीएस और पोर्टफोलियो के प्रदर्शन पर लाभ उठाने और गतिशील स्थिति के प्रभाव का अनुकरण और विश्लेषण करने में मदद करता है। पाइथन के लिए सिक्स बैकटस्टिंग फ्रेमवर्क ओपन सोर्स पायथन बैकिंग प्लेटफॉर्म की मानक क्षमताएं इसमें शामिल हैं:    ईवेंट संचालित    बहुत लचीला, अप्रतिबंधित लाइसेंसिंग    पूर्व-परिभाषित तकनीकी संकेतकों का निर्णय संग्रह    मानक प्रदर्शन मीट्रिक गणना विज़ुअलाइज़ेशन रिपोर्टिंग क्षमताएँ PyAlgoTrade एक माउन्टेन है, जो कागज और लाइव-ट्रेडिंग क्षमताओं के साथ पूरी तरह से प्रलेखित बैकिंग फ्रेमवर्क है। डेटा समर्थन याहू शामिल हैं.

१ finance मई २०१ down को yahoo वित्त का ichart डेटा एप बिना किसी सूचना के नीचे चला गया। और ऐसा नहीं लगता कि यह वापस आ रहा है। यह टूटे हुए कोड के साथ और मेरे बिना (अंत में) दिन के डेटा स्रोत के बिना बहुत से लोगों को छोड़ दिया है। कुछ करने की ज़रूरत है। अब। जाहिर है याहू.

हम स्वचालित रूप से मुफ्त डेटा डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, लेकिन टिकटिक वेबपेज पर 'डाउनलोड' बटन पर क्लिक करके इसे हाथ से डाउनलोड करना अभी भी संभव है। कुकी-क्रब जोड़ी का उपयोग करके स्वचालित डाउनलोडिंग को और अधिक कठिन बना दिया जाता है, लेकिन सौभाग्य से अभी भी संभव है। अब मैं TradingWithPython. yahooFinance लाइब्रेरी को अपडेट करने पर काम कर रहा हूं और उस काम के एक हिस्से के रूप में मैंने एक प्रोटो स्क्रिप्ट बनाई है जो यह बताती है कि डेटा कैसे प्राप्त करें। क्योंकि बहुत सारे अब अपने कोड को काम करने के लिए छोड़ रहे हैं, मैं इसे जल्द से जल्द साझा कर रहा हूं। नोट: प्रदान विदेशी मुद्रा वापस कार्यालय गया डेटा विभाजन के लिए समायोजित किया गया लगता है, लेकिन लाभांश के लिए। शनिवार, 20 फरवरी, 2016 SPY में एक साधारण सांख्यिकीय किनारा मैंने हाल ही में ट्यूरिनेंस ब्लॉग द्वारा एक बड़ी पोस्ट पढ़ी है कि कैसे एक मात्रा हो। संक्षेप में, यह व्यापारिक रणनीतियों के विकास के लिए एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण का वर्णन करता है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, डेटा को देखना, मॉडल के साथ सोचना और परिकल्पना बनाना एक दूसरी प्रकृति है, जैसा कि किसी भी अच्छे इंजीनियर के लिए होना चाहिए। इस पोस्ट में मैं इस दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से कई चरणों (केवल एक युगल, उन सभी को नहीं) के माध्यम से जा रहा हूं जो एक व्यापारिक रणनीति के विकास में शामिल हैं। सबसे आम ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट, S P 500 ETF 'SPY' पर एक नजर डालते हैं। मैं टिप्पणियों से शुरू करूँगा। अवलोकन मेरे साथ यह हुआ कि ज्यादातर समय मीडिया में बाजार में दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में बहुत चर्चा होती है (बड़े काउंटर ट्रेंड फॉरेक्स रणनीति के बाद)कई दिनों के समय), कभी-कभी एक महत्वपूर्ण पलटाव इस प्रकार है। अतीत में मैंने अपने नुकसान को कम करने के लिए अपने पदों को बंद करके कुछ गलतियां की हैं, बस बाद के दिनों में एक रिकवरी याद आती है। सामान्य सिद्धांत लगातार घाटे की अवधि के बाद, कई व्यापारी अपने पदों को और भी बड़े नुकसान के डर से बाहर कर देंगे। इस व्यवहार का अधिकांश गणना जोखिम के बजाय भय से नियंत्रित होता है। होशियार व्यापारी तब सौदेबाजी के लिए आते हैं। परिकल्पना: एसपीवाई के अगले दिन के रिटर्न लगातार कई नुकसान के बाद ऊपर की ओर दिखाई देंगे। परिकल्पना का परीक्षण करने के लिए, मैंने लगातार 'डाउन' दिनों की संख्या की गणना की है। -0.

1 दैनिक रिटर्न के तहत सब कुछ 'डाउन' दिन के रूप में योग्य है। वापसी श्रृंखला निकट-यादृच्छिक होती है, इसलिए जैसा कि कोई उम्मीद करेगा, 5 या अधिक लगातार दिनों की संभावना कम है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत ही सीमित संख्या में घटनाएं होती हैं। घटनाओं की कम संख्या अविश्वसनीय ज़्लेसेनिया ओको फॉरेक्स अनुमानों के परिणामस्वरूप होगी, इसलिए मैं 5 पर रोक दूंगा। नीचे दिनों की संख्या के एक समारोह के रूप में नेक्स-टेड रिटर्न का एक दृश्य है। मैंने लाइनों के बीच रिटर्न का 90 विश्वास अंतराल भी दिया है। यह पता चला है कि औसत रिटर्न नीचे के दिनों की संख्या के साथ सकारात्मक रूप से सहसंबद्ध है। परिकल्पना की पुष्टि । हालाँकि, आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि यह अतिरिक्त अल्फा संभावित रिटर्न परिणामों के बैंड की तुलना में बहुत छोटा है। लेकिन यहां तक कि एक छोटे से किनारे का भी एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के जीवन में दिन किया जा सकता है (एक सांख्यिकीय लाभ ढूंढें और जितनी बार संभव हो दोहराएं)। अगला चरण यह जांचने के लिए है कि क्या यह बढ़त एक ट्रेडिंग रणनीति में बदल सकती है। ऊपर दिए गए डेटा को देखते हुए, एक ट्रेडिंग रणनीति को मंचित किया जा सकता है: कंसेप्टिव 3 या अधिक नुकसान के बाद, लंबा चले। अगले पास से बाहर निकलें। नीचे शुद्ध खरीद और पकड़ की तुलना में इस रणनीति का एक परिणाम है। यह बिल्कुल भी बुरा नहीं लगता है.

शार्प अनुपात को देखते हुए रणनीति B H के लिए 2. 2 बनाम 0. 44 के अनुपात में है। यह वास्तव में बहुत अच्छा है. १ finance मई २०१ down कैसे थॉमस कुक में बेहतर विदेशी मुद्रा दर पाने के लिए yahoo वित्त का ichart डेटा एप बिना किसी सूचना के नीचे चला गया। और ऐसा नहीं लगता कि यह वापस आ रहा है। यह टूटे हुए कोड के साथ और मेरे बिना (अंत में) दिन के डेटा स्रोत के बिना बहुत से लोगों को छोड़ दिया है। कुछ करने की ज़रूरत है। अब। जाहिर है याहू. हम स्वचालित रूप से मुफ्त डेटा डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, लेकिन टिकटिक वेबपेज पर 'डाउनलोड' बटन पर क्लिक करके इसे हाथ से डाउनलोड करना अभी भी संभव है। कुकी-क्रब जोड़ी का उपयोग करके स्वचालित डाउनलोडिंग को और अधिक कठिन बना दिया जाता है, लेकिन सौभाग्य से अभी भी संभव है। अब मैं TradingWithPython.

yahooFinance लाइब्रेरी को अपडेट करने पर काम कर रहा हूं और उस काम के एक हिस्से के रूप में मैंने एक प्रोटो स्क्रिप्ट बनाई है जो यह बताती है कि डेटा कैसे प्राप्त करें। क्योंकि बहुत सारे अब अपने कोड को काम करने के लिए छोड़ रहे हैं, मैं इसे जल्द से जल्द साझा कर रहा हूं। नोट: प्रदान किया गया डेटा विभाजन के लिए समायोजित किया गया लगता है, लेकिन लाभांश के लिए। शनिवार, 20 फरवरी, 2016 SPY में एक साधारण सांख्यिकीय किनारा मैंने हाल ही में ट्यूरिनेंस ब्लॉग द्वारा एक बड़ी पोस्ट पढ़ी है कि कैसे एक मात्रा हो। संक्षेप में, यह व्यापारिक रणनीतियों के विकास के लिए एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण का वर्णन करता है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, डेटा को देखना, मॉडल के साथ सोचना और परिकल्पना बनाना एक दूसरी प्रकृति है, जैसा कि किसी कमोडिटी विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण अच्छे इंजीनियर के लिए होना चाहिए। इस पोस्ट में मैं इस दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से कई चरणों (केवल एक युगल, उन सभी को नहीं) के माध्यम से जा रहा हूं जो एक व्यापारिक रणनीति के विकास में शामिल हैं। सबसे आम ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट, S P 500 ETF 'SPY' पर एक नजर डालते हैं। मैं टिप्पणियों से शुरू करूँगा। अवलोकन यह मेरे साथ हुआ था कि ज्यादातर समय मीडिया में बाजार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में बहुत बात होती है (कई दिनों के बड़े नुकसान के बाद), काफी महत्वपूर्ण पलटाव कभी-कभी अनुसरण करता है। अतीत में मैंने अपने नुकसान को कम करने के लिए अपने पदों को बंद करके कुछ गलतियां की हैं, बस बाद के दिनों में एक रिकवरी याद आती है। सामान्य सिद्धांत लगातार घाटे की अवधि के बाद, कई व्यापारी अपने पदों को और भी विदेशी मुद्रा दलाल रहते हैं नुकसान के डर से बाहर कर देंगे। इस व्यवहार का अधिकांश गणना जोखिम के बजाय भय से नियंत्रित होता है। होशियार व्यापारी तब सौदेबाजी के लिए आते हैं। परिकल्पना: एसपीवाई के अगले दिन के रिटर्न लगातार कई नुकसान के बाद ऊपर की ओर दिखाई देंगे। परिकल्पना का परीक्षण करने के लिए, मैंने लगातार 'डाउन' दिनों की संख्या की गणना की है। -0.

1 दैनिक रिटर्न के तहत सब कुछ 'डाउन' दिन के रूप में योग्य है। वापसी श्रृंखला निकट-यादृच्छिक होती है, इसलिए जैसा कि कोई उम्मीद करेगा, 5 या अधिक लगातार दिनों की संभावना कम है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत ही सीमित संख्या में घटनाएं होती हैं। घटनाओं की कम संख्या अविश्वसनीय सांख्यिकीय अनुमानों के परिणामस्वरूप होगी, इसलिए मैं 5 पर रोक दूंगा। नीचे दिनों की संख्या के एक समारोह के रूप में नेक्स-टेड रिटर्न का एक दृश्य है। मैंने लाइनों के बीच रिटर्न का 90 विश्वास अंतराल भी दिया है। यह पता चला है कि औसत रिटर्न नीचे के दिनों की संख्या के साथ सकारात्मक रूप से सहसंबद्ध है। परिकल्पना की पुष्टि । हालाँकि, आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि यह अतिरिक्त अल्फा संभावित रिटर्न परिणामों के बैंड की तुलना में बहुत छोटा है। लेकिन यहां तक कि एक छोटे से किनारे का भी शोषण किया जा सकता है (एक सांख्यिकीय लाभ ढूंढें और जितनी बार संभव हो दोहराएं)। अगला चरण यह जांचने के लिए है कि क्या यह बढ़त एक ट्रेडिंग रणनीति में बदल सकती है। ऊपर दिए गए डेटा को देखते हुए, एक ट्रेडिंग रणनीति को मंचित किया जा सकता है: कंसेप्टिव 3 या अधिक नुकसान के बाद, लंबा चले। अगले पास से बाहर निकलें। नीचे शुद्ध खरीद और पकड़ की तुलना में इस रणनीति का एक परिणाम है। यह बिल्कुल भी बुरा नहीं लगता है.

शार्प अनुपात को देखते हुए रणनीति B H के लिए 2. 2 बनाम 0. विदेशी मुद्रा व्यापार मार्जिन स्तर के अनुपात में है। यह वास्तव में बहुत अच्छा है. (हालांकि बहुत उत्साहित नहीं हैं, क्योंकि मैंने कमिशन लागत, स्लिपेज आदि का हिसाब नहीं दिया है।) जबकि ऊपर दी गई रणनीति ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं केवल लंबे समय के अंतराल के कारण व्यापार करना चाहूंगा, सिद्धांत ही भविष्य के विचारों को उकसाता है जो कुछ उपयोगी उत्पादन कर सकते हैं। अगर वहीसिद्धांत इंट्रा डे डेटा पर लागू होता है, स्केलिंग रणनीति का एक रूप बनाया जा सकता है। ऊपर के उदाहरण में, मैंने ड्रॉडाउन की गहराई पर ध्यान दिए बिना, केवल दिनों की संख्या की गिनती करके दुनिया की थोड़ी निगरानी की है। इसके अलावा, पोजिशन एग्जिट सिर्फ एक बेसिक 'नेक्स्ट-डे-क्लोज' है। बहुत सुधार किया 1minutex विदेशी मुद्रा प्रणाली है, लेकिन मेरी राय में सार यह है: पिछले 3 से 5 दिनों की अवधि में ड्रॉडाउन और ड्रॉडाउन की अवधि से एसपीवाई के भविष्य के रिटर्न की पुष्टि होती है। एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के गुण 10 एक सफल विकल्प व्यापारी के लक्षण विकल्प वित्तीय बाजारों में सबसे बहुमुखी उपकरणों में से एक हैं। उनकी लचीलेपन आपको रिटर्न को बढ़ावा देने, हेजिंग के लिए उपयोग करके जोखिम का प्रबंधन करने, या बाजार में उल्टा, नीचे और बग़ल में आंदोलन से लाभ कमाने के लिए अपनी स्थिति का लाभ उठाने की अनुमति देती है। इसके कई लाभों के बावजूद, विकल्प ट्रेडिंग में नुकसान का पर्याप्त जोखिम होता है, और यह प्रकृति में बहुत ही सट्टा है। हर कोई एक सफल विकल्प व्यापारी नहीं बन सकता है। किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह, एक सफल विकल्प व्यापारी बनने के लिए एक निश्चित फॉरेक्स नो स्टॉप लॉस सिस्टम सेट, व्यक्तित्व प्रकार और दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। यह लेख आपको एक सफल विकल्प व्यापारी बनने के लिए आवश्यक 10 विशेषताओं को समझने में मदद करेगा। 1। जोखिम का प्रबंधन करने में सक्षम हो विकल्प उच्च जोखिम वाले साधन हैं, और व्यापारियों के लिए यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि किसी भी समय उनके पास कितना जोखिम है। व्यापार का अधिकतम नकारात्मक पहलू क्या है.

अस्थिरता के संबंध में निहित या स्पष्ट स्थिति क्या है. मेरी कितनी पूंजी व्यापार को आवंटित की गई है. ये कुछ ऐसे फॉरेक्स 24-7 नहीं खुला हैं जो व्यापारियों को हमेशा अपने दिमाग में रखने पड़ते हैं। जोखिम को नियंत्रित करने के लिए व्यापारियों को भी उचित उपाय करने की आवश्यकता है। विशेष रूप से, यदि आप एक अल्पकालिक विकल्प व्यापारी हैं, तो आप नियमित रूप से घाटे में भव्य पूंजी विदेशी मुद्रा दलाल वाले ट्रेडों में आएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप रात भर किसी पद पर रहते हैं, तो प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण आपका दांव खराब हो सकता है। आपको किसी भी समय अपने पदों के जोखिम को कम करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ व्यापारी अपने व्यापार के आकार को सीमित करके और कई अलग-अलग ट्रेडों में विविधता रखते हुए करते हैं ताकि उनके सभी अंडे एक ही टोकरी में न हों। एक विकल्प व्यापारी को एक उत्कृष्ट धन प्रबंधक भी होना चाहिए। उन्हें अपनी पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, किसी एक ट्रेड में अपनी पूंजी का 90 ब्लॉक करना समझदारी नहीं होगी। जो भी रणनीति आप अपनाते हैं, जोखिम प्रबंधन और धन प्रबंधन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 2। संख्याओं के साथ अच्छा हो विकल्पों में व्यापार करते समय, आप हमेशा संख्याओं के साथ काम कर रहे हैं। निहित अस्थिरता क्या है.

पैसे में विकल्प है या पैसे से बाहर है. व्यापार का ब्रेक-ईवन क्या है. हमारी निःशुल्क ई-बुक के साथ पता करें. 6 - 1 0. 40, या 40 मिलता है। एक सकारात्मक 40 प्रत्याशा का मतलब है कि आपका सिस्टम लंबी अवधि में आपको प्रति डॉलर 40 सेंट लौटाएगा। 6। अपने ट्रेडों पर ध्यान केंद्रित करें और छोटे नुकसान से प्यार करना सीखें एक बार जब आप अपने खाते को वित्त पोषित कर लेते हैं, तो याद रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका पैसा जोखिम में है। इसलिए, नियमित रूप से रहने वाले खर्चों के लिए आपके पैसे की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। अपने व्यापारिक पैसे को छुट्टी के पैसे की तरह सोचें। एक बार छुट्टी खत्म होने पर, आपका पैसा खर्च हो जाता है। ट्रेडिंग के प्रति समान रवैया रखें। यह मनोवैज्ञानिक रूप से आपको छोटे नुकसानों को स्वीकार करने के लिए तैयार करेगा, जो आपके जोखिम को प्रबंधित करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने ट्रेडों पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी इक्विटी को लगातार गिनने के बजाय छोटे नुकसानों को स्वीकार करने से आप अधिक सफल होंगे। (संबंधित पढ़ने के लिए, देखें: आपके नुकसान को काटने की कला ।) दूसरे,केवल अपने ट्रेडों का लाभ अपने कुल फंड के 2 के अधिकतम जोखिम के लिए करें। दूसरे शब्दों में, यदि आपके ट्रेडिंग खाते में 10,000 हैं, तो कभी भी किसी भी व्यापार को खाता मूल्य के 2 से अधिक या 200 से कम न होने दें। यदि आपके स्टॉप आपके खाते के 2 से अधिक दूर हैं, तो कम समय सीमा का व्यापार करें या लीवरेज को कम करें। 7। पॉजिटिव फीडबैक लूप्स बनाएं आपकी योजना के अनुसार एक अच्छी तरह से निष्पादित व्यापार के परिणामस्वरूप एक सकारात्मक प्रतिक्रिया लूप बनाया जाता है। जब आप एक व्यापार की योजना बनाते हैं और इसे अच्छी तरह से निष्पादित करते हैं, तो आप एक सकारात्मक प्रतिक्रिया पैटर्न बनाते हैं। सफलता सफलता को जन्म देती है, जो बदले में आत्मविश्वास को बढ़ाती है, खासकर अगर व्यापार लाभदायक है। यहां तक कि अगर आप एक छोटा नुकसान उठाते हैं, लेकिन एक नियोजित व्यापार के अनुसार ऐसा करते हैं, तो आप एक सकारात्मक प्रतिक्रिया पाश का निर्माण करेंगे। 8। सप्ताहांत विश्लेषण करें सप्ताहांत में, जब बाज़ार बंद होते हैं, पैटर्न या समाचार देखने के लिए साप्ताहिक चार्ट का अध्ययन करें जो आपके व्यापार को प्रभावित कर सकते हैं। शायद एक पैटर्न एक डबल शीर्ष बना रहा है और पंडित और समाचार बाजार के उलट होने का सुझाव दे रहे हैं। यह एक प्रकार की रिफ्लेक्सिटी है जहां पैटर्न पंडितों को प्रेरित कर सकता है, जो फिर पैटर्न को सुदृढ़ करते हैं। या हो सकता है कि पंडित आपको बता रहे हों कि बाजार में विस्फोट होने वाला है, आपको बाजार में लुभाने की उम्मीद है ताकि वे बढ़े हुए तरलता पर अपनी स्थिति बेच सकें। आपके आगामी ट्रेडिंग सप्ताह को तैयार करने में आपकी सहायता करने के लिए ये देखने के प्रकार हैं। निष्पक्षता के शांत प्रकाश में, आप अपनी सबसे अच्छी योजना बनाएंगे। अपने सेटअप की प्रतीक्षा करें और धैर्य रखना सीखें। 9। एक मुद्रित रिकॉर्ड रखें एक मुद्रित रिकॉर्ड एक महान शिक्षण उपकरण है। चार्ट का प्रिंट आउट लें और ट्रेड के सभी कारणों को सूचीबद्ध करें, जिसमें आपके निर्णय लेने वाले फंडामेंटल भी शामिल हैं। अपनी प्रविष्टि और अपने निकास बिंदुओं के साथ चार्ट को चिह्नित करें। कार्रवाई करने के भावनात्मक कारणों सहित चार्ट पर कोई भी प्रासंगिक टिप्पणी करें। क्या आप घबरा गए.

क्या तुम भी लालची थे. क्या आप चिंता से भरे थे. यह केवल तभी होता है जब आप अपने ट्रेडों पर विचार कर सकते हैं कि आप अपनी आदतों या भावनाओं के बजाय अपने सिस्टम के अनुसार निष्पादित करने के लिए मानसिक नियंत्रण और अनुशासन विकसित करेंगे। ऊपर दिए गए कदम आपको ट्रेडिंग के लिए एक संरचित दृष्टिकोण की ओर ले जाएंगे और आपको एक अधिक परिष्कृत व्यापारी बनने में मदद करनी चाहिए। ट्रेडिंग एक कला है, और लगातार प्रवीण बनने का एकमात्र तरीका सुसंगत और अनुशासित अभ्यास है। (संबंधित पढ़ने के लिए, देखें: विदेशी मुद्रा व्यापार: एक शुरुआती मार्गदर्शिका ।) सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के शीर्ष 5 लक्षण कोई भी विदेशी मुद्रा व्यापारी नहीं हो सकता है। कभी-कभी ट्रेडिंग, एक साइड इनकम के रूप में या पेशेवर रूप से कुछ कौशल और विशेषताओं की आवश्यकता होती है। क्या आप इसके लिए तैयार हैं.

यहां 5 महत्वपूर्ण लक्षण हैं जो किसी भी व्यापारी को चाहिए।    बड़ी तस्वीर देखकर : क्या आप छोटे विवरण को बड़ी तस्वीर से अलग करने में सक्षम हैं. यह दो पहलुओं में महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, वर्तमान आंदोलनों को बड़ी प्रवृत्ति से अलग करना। दूसरा पहलू धन प्रबंधन से संबंधित है: आपके वर्तमान व्यापार को आपके खाते की स्थिति और बड़ी योजना से अलग करने में सक्षम होना।    धैर्य : बहुत से व्यापारियों को व्यापार में कूदने से पहले खुद को शिक्षित करने के लिए धैर्य की कमी होती है, या एंड्री उल्लेख के रूप में वास्तव में अच्छे अवसर की प्रतीक्षा नहीं करते। अन्य लोग इसके पाठ्यक्रम को चलाने के लिए अपने व्यापार के लिए पर्याप्त प्रतीक्षा नहीं करते हैं। या, सफलता मिलने पर, उनके पास समान स्थिति आकारों में व्यापार जारी रखने का धैर्य है, और जल्दी से पदों को दोगुना कर सकते हैं, और अधिक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन वास्तव में तेजी से अपने खाते को जला रहे हैं।    अनुकूलित करने में सक्षम होने के नाते : बाजार की स्थिति हर समय बदलती रहती है, और एक अच्छे व्यापारी को अनुकूलित करने में सक्षम होना चाहिए। आपकी ट्रेडिंग प्रणाली हमेशा के लिए अच्छी तरह से काम नहीं कर सकती है। पैटर्न में परिवर्तन हर समय होता है, और यदि आपको इसे पूरी तरह से बदलना नहीं है, तो आपको सिस्टम को घुमा देना होगा। अनुकूलन करने में सक्षम होना मौलिक विश्लेषण पर भी लागू होता है: जब उनकी संबंधित अर्थव्यवस्था के खिलाफ ज्वार बदल जाता है तो मजबूत मुद्राएं दीवार से टकरा सकती हैं। एक कमजोर मुद्रा समय के साथ किसी देश की अर्थव्यवस्था को ठीक करने में मदद कर सकती है।    सावधानी : जब बाजारों में अनिश्चितता अधिक होती है, तो जोखिम लेने पर एक अच्छा व्यापारी अतिरिक्त सावधान होगा। इसका मतलब है कि अधिक पूर्वानुमान योग्य मुद्राओं पर ध्यान केंद्रित करना, आवश्यक होने पर स्थिति के आकार को कम करना या यहां तक कि बाजारों से अवकाश लेना। फॉरेक्स ट्रेडिंग में जीतना व्यापार जीतने के लिए सीमित नहीं है, बल्कि खोने वालों को भी कम करना है।    अपनी कमजोरियों को पहचानना : यदि आप अपनी कमजोरियों से पूरी तरह वाकिफ हैं, तो आप अपनी समस्याओं को सुलझाने के आधे रास्ते हैं। उपर्युक्त सभी महत्वपूर्ण लक्षण पहुंच के करीब होंगे यदि आप देख सकते हैं कि आप उनसे बहुत दूर हैं और उन्हें कबूल करते हैं। आपका मूल चरित्र नहीं बदलेगा, लेकिन आप अभी भी बदलती परिस्थितियों में बेहतर रूप से अनुकूल होंगे और आप सामान्य से थोड़ा अधिक रोगी रह पाएंगे। आपकी राय में कौन से लक्षण महत्वपूर्ण हैं.

क्या आप अपनी ताकत और अपनी कमजोरियों को पहचान सकते हैं. योय एलाम - संस्थापक, लेखक औरसंपादक मैं 5 वर्षों से विदेशी मुद्रा व्यापार में हूं, और मेरे पास जो अनुभव है और जो ज्ञान मैंने संचित किया है, उसे मैं साझा करता हूं। फॉरेक्स के बारे में एक छोटा कोर्स लेने के बाद। कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों की तरह, मैंने अपने ज्ञान के महत्वपूर्ण हिस्से को कठिन तरीके से अर्जित किया है। मैक्रोइकॉनॉमिक्स, कभी-कभी चल रहे मुद्रा बाजारों और व्यापारिक मनोविज्ञान पर समाचार के प्रभाव ने मुझे हमेशा मोहित किया है। फॉरेक्स क्रंच की स्थापना से पहले, मैंने विभिन्न हाई-टेक कंपनियों में एक प्रोग्रामर के रूप में काम किया है। मैंने बी.

एससी। बेन गुरियन यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में। इस पृष्ठभूमि को देखते हुए, फॉरेक्स सॉफ़्टवेयर की पोस्टों में अपेक्षाकृत बड़ी हिस्सेदारी है। Yohay की Google प्रोफ़ाइल पिंगबैक: विदेशी मुद्रा लाभ के लिए 4 पैटर्न | विदेशी मुद्रा सूचना पिंगबैक: विदेशी मुद्रा लाभप्रदता | विदेशी मुद्रा जब मैं सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग सिग्नल ऐप की खोज कर रहा था, तो मुझे परीक्षण करने के लिए दो या तीन सिग्नल एप्लिकेशन मिले। इसलिए पहले मैंने एक विशिष्ट अंत लक्ष्य के साथ कुछ समीक्षा पढ़ी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे गुणवत्ता वाले अनुप्रयोग हैं। अंत में मैं विदेशी मुद्रा संकेतों में शामिल होने के अपने निर्णय पर बस गया और मैंने इसके बारे में दो बार कभी नहीं सोचा। मैं एक महीने के लिए इसके साथ व्यापार करता हूं और मुझे वह तरीका पसंद है जो वे आपको एक निर्णय देते हैं जो आपको प्राप्त करने की आवश्यकता है। तो आप अपने पूर्वानुमान की दर निर्धारित कर सकते हैं इसके अलावा जब आपके सिग्नल होते हैं तो एक ध्वनि सूचना होती है। हाँ.

8। अपने लर्निंग स्कोप को विस्तृत करें केवल ट्रेडिंग के एक पहलू पर टिक न जाएं, सुनिश्चित करें कि आप विकल्प और वायदा और स्टॉक और फॉरेक्स के बारे में सीख रहे हैं क्योंकि यह आपको एक बेहतर समग्र व्यापारी बनने में मदद करेगा। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आपके पोर्टफोलियो के लिए सबसे उपयुक्त व्यापार निर्णय लेने में मदद करने के लिए बाजार कैसे एक साथ काम करते हैं और एक-दूसरे को प्रभावित करते हैं। किसी भी पहलू को बहुत कठिन या प्रासंगिक नहीं मानकर खारिज न करें। जितना अधिक आप सीखते हैं कि आप किसी भी व्यापारिक स्थिति के लिए अधिक सशस्त्र हैं। 9। अपना समय ले लो और रोगी रहो एक सफल विकल्प व्यापारी नुकसान उठाने के लिए और मुनाफा कमाने के लिए धीमा होगा। शुरुआती लोग जल्दी से मुनाफा लेते हैं, क्योंकि उनके पास पहले कभी नहीं था और उन्हें खोने का डर था। धन एक दिन या एक सप्ताह में नहीं बनाया जाता है - यह धीरे-धीरे सुसंगत ट्रेडिंग रणनीतियों के साथ जमा होता है। अपना समय ले लो और लगातार और धीरज रखो, जल्दी मत करो और आतंक मत करो। बस अपनी ट्रेडिंग योजना का पालन करें। 10। ईगो ट्रिप से बचें यह एक विशेषता है जो पूरे जीवन और किसी भी पेशे में लागू होती है लेकिन सबसे सफल लोग अहंकार और आत्म-महत्व की भावना से भरे नहीं होते हैं। उस समर्पण और अनुशासन को लें जो आप अच्छी तरह से व्यापार करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, और एक सम्मानित और विनम्र व्यक्ति बने रहें। 11। सटीक ट्रेडिंग रिकॉर्ड रखना संदर्भित करने के लिए सही रिकॉर्ड रखने से आपको गलत निर्णय लेने और नुकसान उठाने से बचने में मदद मिलेगी। अगर आपको कर उद्देश्यों के लिए अपनी कमाई हानि दिखाने के लिए अपनी ट्रेडिंग बुक के सटीक रिकॉर्ड्स से अपनी मानसिक शांति के लिए रिकॉर्ड रखना है। 12। ट्रेड टू लिव, ट्रेड टू लिव नहीं किसी भी व्यापारी का अंतिम लक्ष्य पैसा कमाना और आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि स्क्रीन पर स्टॉक मार्केट की हलचल को देखते हुए हर जागने वाले घंटे को खर्च करना चाहिए। वहां से बाहर निकलें और जीवन का आनंद लें, आखिरकार, आप केवल एक बार रहते हैं.

13। खुद के लिए ये चरित्र लक्षण विकसित करें यदि आप किसी जीविका के व्यापार के बारे में गंभीर हैं, तो इन लक्षणों को शामिल करने के लिए काम करना आपके लक्ष्य के करीब एक कदम है। छोटे से शुरू करना और यह निर्धारित करना कि आप पहले व्यापारी क्यों बनना चाहते हैं, आपको कठिन समय के माध्यम से ड्राइव करने में मदद करेगा क्योंकि वे अपरिहार्य हैं। जैसा मैंने 1 में उल्लेख किया है, निर्धारित और अनुशासित व्यापारी हमेशा इसे अंत में बनाएंगे.

अब आपकी टिप्पणियों को जोड़ने की आपकी बारी है और मुझे बताएं कि आपको क्या लगता है कि एक सफल विकल्प व्यापारी है। आप टिप्पणी अनुभाग में देखें। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू सर्च कैसे सुधारें याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। 5 लक्षण सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी अभिजात वर्ग एथलीटों के साथ साझा करें यदि आप वॉल स्ट्रीट ट्रेडिंग फर्मों में व्यापारियों के लाइन-अप को देखते हैं, तो आपको भूतपूर्व डिवीजन I के कुछ मुट्ठी भर से अधिक खिलाड़ी मिलने की संभावना है। कुछ कंपनियां, जैसे SMB कैपिटल (मुझे यकीन है कि आपने उनके बारे में सुना है!) यहां तक कि पक्ष पूर्व एथलीटों के लिए भी अफवाह है। तो, एथलीट और ट्रेडिंग होने के बीच क्या संबंध है.

मेरा मानना है कि इसके पास उन गुणों और मानसिकता के साथ सब कुछ है जो इन व्यक्तियों के पास है। यहां पांच लक्षण हैं जो मुझे लगता है कि सफल व्यापारी कुलीन एथलीटों के साथ साझा करते हैं: 1। वे प्रतिस्पर्धी हैं। शीर्ष एथलीट स्वभाव से अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं, और इस मानसिकता के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा के खिलाफ हमेशा फायदे की तलाश करने की आवश्यकता होती है। क्या यह ध्वनि परिचित है.

यह होना चाहिए, क्योंकि मैंने अपने पिछले लेखों में कई बार इसका उल्लेख किया है। एक व्यापारी के सफल होने के लिए, उसे कुछ ऐसा खोजना होगा जो उसे बाकी के झुंड से अलग कर दे। उसका किनारा क्या है. प्रतिस्पर्धी एथलीट भी अक्सर दृढ़ता से आत्म-प्रेरित होते हैं। आत्म-प्रेरणा के रूप में मजबूत होने के रूप में वहाँ कुछ ड्राइविंग बल हैं। क्या आपको यशायाह थॉमस याद हैं. थॉमस एनबीए में सबसे लंबे व्यक्ति नहीं थे, लेकिन वह निश्चित रूप से सबसे तेज खिलाड़ियों में से एक थे। इसके अलावा, उनका व्यक्तित्व बेहद क्रूर था। 1988 के एनबीए फाइनल के गेम छह में, थॉमस के दृढ़ संकल्प और गति ने उसे घायल टखने के साथ खेलते हुए एक तिमाही में 25 अंक बनाने में सक्षम किया। यह इस तरह की प्रेरणा है, प्रतियोगिता को दूर करने के लिए यह आंतरिक प्रेरणा शक्ति है कि सबसे अच्छे एथलीटों और व्यापारियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मील जाने के लिए ईंधन मिलता है। 2। वे एक समय में एक चीज लेते हैं। ट्रेडिंग में, आपको हर समय सही नहीं रहना पड़ेगा। यदि आप प्रत्येक हानि (या जीत) को दिल से लेते हैं, तो आप अपनी भावनाओं से लकवाग्रस्त हो सकते हैं, जिससे आपको आगे बढ़ने से रोका जा सकता है। आपकी दृष्टि धूमिल हो जाती है, जिससे और भी अधिक हानि होती है। वे अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सीखने के अनुभव के रूप में नुकसान का उपयोग करते हैं, और वे अतीत की विफलता (या शायद सफलता भी नहीं) देते हैं जो भविष्य में उनके प्रदर्शन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। 3। उनके पास ठोस "मूल बातें" हैं अधिक उन्नत चालों पर आगे बढ़ने से पहले, सफल एथलीटों और व्यापारियों ने सुनिश्चित किया कि उन्हें "मूल" कवर किया गया है। यह इस कारण से है कि पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी घंटों और घंटों तक बुनियादी अभ्यास और चालें बिताते हैं। वे ले-अप और जंप शॉट्स पर अपने फॉर्म पर काम करेंगे, इससे पहले कि वे और भी जटिल कदमों पर विचार करें, जैसे कि स्टेप-बैक फ़ेड-दूर जम्पर। हेक, यहां तक कि कोबे ब्रायंट अभी भी फ्री-थ्रो शूटिंग की प्रैक्टिस करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए वॉर्म-अप के दौरान अनगिनत शॉट लेते हैं कि वह शॉट को तब गिन सके जब वह मायने रखता हो। इसी तरह, सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी सुनिश्चित करते हैं कि उनके पास व्यापार की मूल बातें में एक ठोस आधार है। आप एक सफल व्यापारी को खोजने के लिए कठोर होंगे, जिसके पास समर्थन और प्रतिरोध स्तरों की बहुत अच्छी समझ नहीं है और दिल से बुनियादी चार्ट और कैंडलस्टिक पैटर्न नहीं जानते हैं। 4। उनके पास मानसिक और भावनात्मक क्रूरता है। क्या आप सोच सकते हैं कि अगर किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में खुद को पाए जाने पर रोजर फेडरर दबाव में थे, तो क्या होगा.

संभवत: उन्होंने ग्रैंड स्लैम खिताबों के लिए पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़ा है. सर्वश्रेष्ठ एथलीट और व्यापारी भावनाओं को अपने निर्णय पर नहीं आने देते हैं और उन्हें खड़खड़ करते हैं। अपने काम के साथ आने वाले तनाव और दबाव के बावजूद, वे केंद्रित रह सकते हैं और अपने गेम प्लान को अंजाम दे सकते हैं। 5। सबसे महत्वपूर्ण बात, वे लगातार खुद को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं। सबसे अच्छे हैं क्योंकि वे लगातार खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। शीर्ष एथलीटों को पता है कि प्रतियोगिता से आगे रहने के लिए, वे केवल अपनी प्रशंसा पर आराम नहीं कर सकते। जरा मन्नी पचकुइया पर एक नज़र डालें, जिन्होंने एक आयामी लड़ाकू से दो-हाथ वाले मुक्केबाजी जानवर में विकसित किया था.

मैं इस बात पर जोर नहीं दे सकता कि यह मानसिकता व्यापार में भी कितनी महत्वपूर्ण है। बाजार गतिशील हैं, और वे दिन और दिन में आप में से सबसे अच्छे की मांग करेंगे। व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ लोग अभ्यास और कड़ी मेहनत के मूल्य को जानते हैं, वे पिछले प्रदर्शनों की समीक्षा करके अपनी गलतियों से सीखते हैं, और वे अपने शस्त्रागार में हथियारों को जोड़ने के लिए नई रणनीतियों का भी प्रयास करते हैं। बेशक, यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि आपको एक होना चाहिएएक अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए एथलीट। और न ही मैं केवल इसलिए कि आप एक अच्छे एथलीट हैं, आप एक सफल व्यापारी होंगे। लब्बोलुआब यह है कि आपको विदेशी मुद्रा व्यापार करना चाहिए जिस तरह से एक कुलीन एथलीट अपने खेल का व्यवहार करता है। यह एक ऐसा कौशल है जिसे आपको निरंतर जारी रखना चाहिए। संक्षेप में, आप एक एथलीट हैं और बाजार केवल आपके खेल के मैदान हैं। 10 एक सफल विकल्प व्यापारी के लक्षण विकल्प वित्तीय बाजारों में सबसे बहुमुखी उपकरणों में से एक हैं। उनकी लचीलेपन आपको रिटर्न को बढ़ावा देने, हेजिंग के लिए उपयोग करके जोखिम का प्रबंधन करने, या बाजार में उल्टा, नीचे और बग़ल में आंदोलन से लाभ कमाने के लिए अपनी स्थिति का लाभ उठाने की अनुमति देती है। इसके कई लाभों के बावजूद, विकल्प ट्रेडिंग में नुकसान का पर्याप्त जोखिम होता है, और यह प्रकृति में बहुत ही सट्टा है। हर कोई एक सफल विकल्प व्यापारी नहीं बन सकता है। किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह, एक सफल विकल्प व्यापारी बनने के लिए एक निश्चित कौशल सेट, व्यक्तित्व प्रकार और दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। यह लेख आपको एक सफल विकल्प व्यापारी बनने के लिए आवश्यक 10 विशेषताओं को समझने में मदद करेगा। 1। जोखिम का प्रबंधन करने में सक्षम हो विकल्प उच्च जोखिम वाले साधन हैं, और व्यापारियों के लिए यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि किसी भी समय उनके पास कितना जोखिम है। व्यापार का अधिकतम नकारात्मक पहलू क्या है.

अस्थिरता के संबंध में निहित या स्पष्ट स्थिति क्या है. मेरी कितनी पूंजी व्यापार को आवंटित की गई है. ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो व्यापारियों को हमेशा अपने दिमाग में रखने पड़ते हैं। जोखिम को नियंत्रित करने के लिए व्यापारियों को भी उचित उपाय करने की आवश्यकता है। विशेष रूप से, यदि आप एक अल्पकालिक विकल्प व्यापारी हैं, तो आप नियमित रूप से घाटे में चलने वाले ट्रेडों में आएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप रात भर किसी पद पर रहते हैं, तो प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण आपका दांव खराब हो सकता है। आपको किसी भी समय अपने पदों के जोखिम को कम करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ व्यापारी अपने व्यापार के आकार को सीमित करके और कई अलग-अलग ट्रेडों में विविधता रखते हुए करते हैं ताकि उनके सभी अंडे एक ही टोकरी में न हों। एक विकल्प व्यापारी को एक उत्कृष्ट धन प्रबंधक भी होना चाहिए। उन्हें अपनी पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, किसी एक ट्रेड में अपनी पूंजी का 90 ब्लॉक करना समझदारी नहीं होगी। जो भी रणनीति आप अपनाते हैं, जोखिम प्रबंधन और धन प्रबंधन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 2। संख्याओं के साथ अच्छा हो विकल्पों में व्यापार करते समय, आप हमेशा संख्याओं के साथ काम कर रहे हैं। निहित अस्थिरता क्या है.

पैसे में विकल्प है या पैसे से बाहर है. व्यापार का ब्रेक-ईवन क्या है. कुछ और अभ्यास करते हैं जब तक कि वे व्यापार के पीछे के सबक सीखते हैं, बाजार के पीछे के अर्थशास्त्र को समझते हैं और बाजार के व्यवहार को देखते हैं जैसा कि हो रहा है। वित्तीय बाजार लगातार बदल रहे हैं और विकसित हो रहे हैं; आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्या हो रहा है और यह कैसे काम करता है। एक सक्रिय शिक्षार्थी बनने से, आप न केवल अपनी वर्तमान व्यापारिक रणनीतियों में अच्छे हो जाएंगे, बल्कि आप उन नए अवसरों की पहचान करने में भी सक्षम होंगे जो अन्य लोग देख नहीं सकते हैं या पास नहीं हो सकते हैं। आप बाजार पर दावा नहीं कर सकते, लेकिन बाजार के साथ जाना चाहिए या इसे तब छोड़ना चाहिए जब यह उस प्रकार का न हो जो आपके अनुरूप हो। आपको होने वाले नुकसान को स्वीकार करना चाहिए और यह अवश्यंभावी है कि आप हार जाएंगे। बाजार से लड़ने के बजाय स्वीकृति समझ, स्पष्टता और अंत में जीत के लिए सर्वोपरि है। एक विकल्प व्यापारी जो योजना बनाता है वह एक की तुलना में सफल होने की अधिक संभावना है जो वृत्ति और अनुभव पर काम करता है। यदि आपके पास कोई योजना नहीं है, तो आप यादृच्छिक ट्रेडों को जगह देंगे, और परिणामस्वरूप, आप दिशाहीन होंगे। दूसरी ओर, यदि आपके पास कोई योजना है, तो आप उससे चिपके रहने की अधिक संभावना रखते हैं। आप स्पष्ट होंगे कि आपके लक्ष्य क्या हैं और आप उन्हें कैसे प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं। आपको यह भी पता होगा कि अपने नुकसान को कैसे कवर किया जाए या मुनाफे को कब बुक किया जाए। आप देख सकते हैं कि योजना ने आपके लिए कैसे काम किया है (या काम नहीं किया है)। एक मजबूत व्यापारिक रणनीति विकसित करने के लिए ये सभी कदम आवश्यक हैं। अधिकांश सफल विकल्प व्यापारी अपने ट्रेडों के मेहनती रिकॉर्ड रखते हैं। उचित निर्णय लेने से बचने में मदद करने के लिए उचित व्यापार रिकॉर्ड बनाए रखना एक आवश्यक आदत है। आपके ट्रेड रिकॉर्ड का इतिहास आपको सफलता की बाधाओं को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए जानकारी का खजाना प्रदान करता है। 9 चीजें जो आपने सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बारे में नहीं जानीं विदेशी मुद्रा व्यापारी के बारे में ऐसा क्या है जो उन्हें बाकी हिस्सों से अलग करता है.

विदेशी मुद्रा की दुनिया में एक प्रसिद्ध आंकड़ा यह है कि 95 विदेशी मुद्रा व्यापारी विफल हो जाते हैं। हालांकि इस संख्या का कोई वास्तविक प्रमाण मौजूद नहीं है, मैं इस तथ्य के लिए प्रतिज्ञा कर सकता हूं कि यह 100 के करीब है। तो ऐसा क्या है जो इन व्यापारियों को शीर्ष 5 प्रतिशत में रखता है. सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी अलग तरीके से सोचते हैं हम सभी ने अनुभव, अनुशासन और भाग्य जैसे विशिष्ट कारणों को सुना है। लेकिन यह क्या है जो वास्तव में उन्हें टिक करता है. इस लेख में मैं उन कम-ज्ञात विशेषताओं को तोड़ने वाला हूं, जो सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के पास आम हैं। सफल होने से मेरा मतलब है लगातार लाभदायक, पहला और महत्वपूर्ण। लेकिन मैं तर्क दूंगा कि किसी भी चीज में सफलता को खुशी के स्तर और जीवन की समग्र गुणवत्ता से मापा जाता है। इसलिए, हम एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी को परिभाषित करेंगे, जो सही कारणों से व्यापार कर रहा है और विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग के माध्यम से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम है। शुरू होने से पहले, मैं एक बात को स्पष्ट करना चाहता हूं। वहाँ के बारे में बहुत सी बात (और कुछ समय के लिए हुई है) कि क्या किसी को भी ट्रेडिंग फ़ॉरेक्स से लगातार लाभ हो सकता है। मुझे पता है क्योंकि मैं ऐसा व्यक्ति हुआ करता था जो इंटरनेट पर सबूत खोजता था। मैं आशा की कुछ किरणों की खोज कर रहा था, जो मुझे अपने व्यापारिक करियर के पहले तीन वर्षों में अपने द्वारा डाले गए अंतहीन यातना को सही ठहराने में मदद कर सकती हैं। यहाँ इस पर मेरा विचार है.

मैं निश्चित रूप से "किसी" का हिस्सा हूं, इसलिए उत्तर "हां" एक शानदार है, कोई भी लगातार विदेशी मुद्रा व्यापार कर सकता है। कभी भी किसी को आपको अलग तरह से न बताएं। तो सफलता का रहस्य क्या है. कहने के लिए क्षमा करें, एकमात्र रहस्य यह है कि कोई रहस्य नहीं है। हालांकि, सफलता के लिए कोई रहस्य नहीं है, लेकिन ऐसी सलाह है जो पूरी तरह से निर्धारित करेगी कि आप लाभदायक हैं या नहीं। यह कुछ ऐसा है जो हर एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के पास सामान्य है, और यह गैर-परक्राम्य है। समस्या यह है कि इतने सारे विदेशी मुद्रा व्यापारी वर्षों से संघर्ष करते हैं, और फिर अपनी सफलता के क्षण से पहले वे तौलिया में फेंक देते हैं। या वे दो साल का अंतराल लेते हैं और फिर से शुरू करने के लिए मजबूर होते हैं। मुझे पता है क्योंकि मैं कहानियां सुनता हूं। इस विदेशी मुद्रा को काम करने के लिए जो श्मो ने दो साल तक कैसे प्रयास किया, इस बारे में लोगों को पता है, लेकिन वह अभी इसके लिए कट आउट नहीं था। जो जो महसूस करने में विफल रहा वह यह है कि उसका "आह हा" पल कोने के चारों ओर था। यह जीवन के सभी उपक्रमों पर लागू होता है, लेकिन जब यह एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की बात आती है, तो इससे अधिक सच नहीं है। अब जब यह साफ़ हो गया है, तो आइए कुछ अन्य प्रमुख विशेषताओं पर नज़र डालते हैं, जो सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के पास आम हैं। यह पूरी तरह से सूची का कोई मतलब नहीं है, लेकिन यह कुछ अधिक महत्वपूर्ण (और कम आम) विशेषताओं को कवर करता है। इस छवि को अपनी साइट पर साझा करें ईमेल डालने से पहले, मुझे समझाने दें.

कोई विदेशी मुद्रा व्यापारी नुकसान के बिना नहीं है। लेकिन शुरुआती व्यापारी कैसे हारता है और कैसे सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी खोता है, इसके बीच एक अलग अंतर है। यह क्या है. इसे संक्षिप्त रूप से कहने के लिए - मानसिकता । विदेशी मुद्रा बाजार में शुरू होने वाला अधिकांश नुकसान एक बुरी चीज के रूप में देखा जाता है। यह संकेत देने का एक तरीका है कि उन्होंने कुछ गलत किया है। और कुछ गलत करना बुरा है। कम से कम यह कि हम अपने जीवन के पाठ्यक्रम पर क्या विश्वास करते हैं। लेकिन सफल व्यापारी इसे "खराब" चीज़ के रूप में नहीं देखता है। यह एक सजा नहीं है क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार दंडित करने में सक्षम नहीं है। यह नहीं पता है कि आपने बाज़ार में प्रवेश किया या आपका स्टॉप लॉस कहाँ था, इसलिए यह संभवतः आपको कैसे दंड दे सकता है.

मुझे गलत मत समझो, किसी को भी उनके खिलाफ व्यापार जाना पसंद नहीं है। यदि आप एक महीने या दस साल से व्यापार कर रहे हैं तो मुझे कोई परवाह नहीं है, पैसा कमाना पैसे खोने की तुलना में अधिक सुखद है। लेकिन सिर्फ इसलिए कि कोई व्यापार आपके रास्ते पर नहीं आता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे व्यक्तिगत रूप से लेना चाहिए। इस तरह से सोचने से छेद गहरा हो जाएगा। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी की मानसिकता है कि एक नुकसान केवल प्रतिक्रिया है । p नुकसान सीखने का एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है। लेकिन बस याद रखें कि नुकसान के रूप में समाप्त होने वाला व्यापार भी सही निर्णय हो सकता है। वो कैसे संभव है.

यदि आपने अपनी बढ़त को परिभाषित नहीं किया है, और सेटअप ने बाजार में प्रवेश करने के लिए आपके सभी मानदंडों को पूरा किया है, तो आपने वह सब किया जो आप कर सकते हैं। बाकी बाजार के लिए है, और कुछ दिनों में बाजार सिर्फ साथ नहीं चलता है। अगली बार जब आपका नुकसान हो, तो इसे रचनात्मक प्रतिक्रिया के रूप में देखें कि आप अगली बार कैसे सुधार कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि A सेटअप हमेशा काम नहीं करता है। मेरे पास कई व्यापार सेटअप थे जो इस तरह से काम नहीं करते थे कि मैं खुशी से हर एक सप्ताह ले सकता था। क्योंकि मुझे पता है कि मेरी बढ़त समय के साथ जीत जाएगी और मेरे खाते में पैसा डाल देगा। वास्तव में, एक हारने वाले व्यापार के बाद एक अच्छा व्यायाम अपने आप से पूछना है, "क्या मैं अगले हफ्ते फिर से वही सेटअप लूंगा अगर यह खुद को प्रस्तुत करता है?" यदि आप "नहीं" के साथ उत्तर देते हैं, तो आपको एक कदम वापस लेने की जरूरत है, यह पता लगाएं कि यह कहां गलत हुआ और इसे अगले व्यापार के लिए सही कर दिया। एक बहुत आम कहावत है कि व्यापार घाटा व्यापार करने की लागत है। जबकि मैं सहमत हूं कि वे अपरिहार्य हैं, मैं सादृश्य से सहमत नहीं हूं। एक व्यापार के रूप में नुकसान को लेबल करने के बजाय लागतइसे व्यवसाय के रूप में क्यों न समझें निवेश.

प्रत्येक हानि आपके व्यापारिक व्यवसाय में निवेश और अंततः आपकी व्यापारिक शिक्षा है। यह आपके पैसे खर्च करने का एक बहुत अधिक रचनात्मक तरीका है। आप किसी भी व्यापार पर जोखिम डालते हैं, चाहे वह 5 या 500 हो, यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा कोच के साथ एक निवेश है - बाजार। एक खुला दिमाग रखें और यह आपको वह सब कुछ दिखाएगा जो आपको जानना चाहिए। 2 वे मूल्य क्रिया का उपयोग करते हैं हर सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी, जो कभी भी मिले हैं, किसी न किसी तरह, आकार या रूप में मूल्य कार्रवाई का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे उसी तरह से मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर रहे हैं जैसे मैं इसका उपयोग करता हूं, लेकिन वे अपनी ट्रेडिंग रणनीति के भाग के रूप में मूल्य कार्रवाई के कुछ रूप का उपयोग कर रहे हैं। क्या कोई व्यापारी कच्चे मूल्य की कार्रवाई का उपयोग कर रहा है या बाजार में महत्वपूर्ण स्तरों की पहचान करने के लिए, कीमत कार्रवाई किसी भी रणनीति में एक प्रमुख भूमिका निभाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक बाजार के भीतर मनोविज्ञान के प्रतिनिधित्व के रूप में कार्य करता है। यह हमें अन्य व्यापारियों के दिमाग में कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। बाजार में ऑर्डर खरीदने और बेचने के कुछ विचार होने से एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए महत्वपूर्ण है। यह संभावित प्रविष्टियों के साथ-साथ लाभ लक्ष्यों के लिए क्षेत्रों को प्रदान करके किसी भी व्यापारिक रणनीति को मजबूत कर सकता है। 3 उनके पास एक परिभाषित एज है मुझे एक किनारे विकसित करने और इसे परिभाषित करने के लिए एक व्यापारी की आवश्यकता के बारे में इंटरनेट पर बहुत सारी बातें दिखाई देती हैं। और अगर मैं ईमानदार हूं, तो जो मैं पढ़ता हूं, उसमें से अधिकांश बहुत खतरनाक है। यह थोड़ा आश्चर्य है कि इतने सारे व्यापारियों को महत्व को समझने में परेशानी क्यों है। तो क्या वास्तव में एक "बढ़त" है और यह महत्वपूर्ण क्यों है.

एक किनारे (मेरी पुस्तक में) सब कुछ जिस तरह से आप व्यापार करते हैं, वह आपके पक्ष में बाधाओं को डालने में मदद कर सकता है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले समय सीमा, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मूल्य कार्रवाई रणनीतियों, आपके द्वारा पहचाने गए प्रमुख स्तरों, अनुपात को पुरस्कृत करने के लिए आपके जोखिम आदि का एक संयोजन है। यह आपके पूर्व और बाद के व्यापार दिनचर्या के रूप में भी जाता है। आप घाटे को कैसे संभालते हैं.

जब आप जीतते हैं तो आप क्या करते हैं. ये सभी चीजें हैं जो आपकी ट्रेडिंग बढ़त बनाती हैं। हालांकि ऐसे दर्जनों कारक हैं जो आपकी बढ़त बनाते हैं, लेकिन आपको उन सभी को एक ही बार में मास्टर नहीं करना है। और न ही आपको उन सभी को अपने पक्ष में करना शुरू करना है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक हैकारकों के एक सेट में महारत हासिल करने और फिर धीरे-धीरे अपनी बढ़त को परिभाषित करने के लिए दूसरों तक विस्तार करें। न केवल यह स्वाभाविक है, यह सीखने का पसंदीदा तरीका है। क्या आपने कभी कहा है, "सभी ट्रेडों का जैक, कोई नहीं का मास्टर".

यदि आप एक ही बार में इनमें से कई कारकों को मास्टर करने का प्रयास करते हैं, तो आप बहुत सारे कारकों पर अच्छा बनने के लिए खुद को स्थापित कर रहे हैं, जो आपकी बढ़त बनाते हैं। इसके बजाय, दो या तीन कारकों के स्वामी बनें। आपको यह लाभदायक बनने का सबसे तेज़ ट्रैक प्रतीत होगा, और बीस कारकों पर अच्छा बनने की कोशिश करने की तुलना में बहुत कम तनावपूर्ण होगा। एक बार जब आप उन तीन या चार चीजों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो अपने पक्ष में बाधाओं को जारी रखने के लिए दूसरों का विस्तार करें। p उदाहरण के लिए, पिन बार जैसी मूल्य कार्रवाई रणनीति के साथ प्रमुख स्तरों की पहचान करना। यह वास्तव में आप सभी अपने लाभ वक्र वृद्धि को देखने के लिए शुरू करने के लिए जरूरत है। फिर एक बार जब आप उन दोनों के साथ सहज हो जाते हैं, तो स्टॉप लॉस स्ट्रैटेजी या अलग-अलग एंट्री और एक्जिट स्ट्रेटेजी सीखकर अपनी ट्रेडिंग बढ़त को मजबूत करें। p कुंजी केवल एक समय में एक या दो कारकों से निपटने के लिए है। धीमे और स्थिर दृष्टिकोण का उपयोग आपको कुछ ही समय में एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की राह पर ले जाएगा। 4 वे बहुत कठिन कोशिश नहीं कर रहे हैं लेकिन कठिन प्रयास वह कर रहा है जो सही है?… यह जीवन में अन्य उपक्रमों पर लागू हो सकता है, लेकिन विदेशी मुद्रा अपवाद है। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी जानते हैं कि बहुत कोशिश करना एक संकेत है कि कुछ सही नहीं है। यह अध्ययन कठिन से अलग है। विदेशी मुद्रा के एक नए व्यापारी के रूप में, विभिन्न मुद्रा जोड़े को कैसे स्थानांतरित करने की सिफारिश की जाती है, इसे शामिल करने के लिए बाजार का अध्ययन करना। लेकिन व्यापार रणनीति बनाने के लिए कोशिश करना केवल विनाशकारी व्यवहार को बढ़ावा देगा, जैसे भावनात्मक व्यापार। । जैक श्वागर, मार्केट विजर्स सीरीज़ के लेखक ने कहा कि जब उन्होंने कहा, "अच्छा व्यापार सहज होना चाहिए"। मैं इस पुस्तक श्रृंखला का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। यदि आप एक अच्छी रीडिंग में रुचि रखते हैं तो आप इन पुस्तकों को यहाँ पा सकते हैं। मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार विदेशी मुद्रा व्यापार करना शुरू किया था, तो मैं सप्ताहांत में सेटअप का अध्ययन करने में अनगिनत घंटे खर्च करूंगा; और सिर्फ एक ही बैठक में नहीं। मैं अक्सर शनिवार और रविवार को कई बार अपनी ट्रेडिंग डेस्क पर वापस आता हूँ। फिर सोमवार को, अधिक बार नहीं मैं पूरी तरह से अलग व्यापार सेटअप लेने के लिए समाप्त हो जाएगा केवल मेरे बिना मूल दिशा में मूल सेटअप चाल को देखने के लिए। ध्वनि परिचित.

मैं इसे काम करने के लिए बहुत कोशिश कर रहा था. जैसे ही मैंने ट्रेड सेटअपों को ओवर-एनालिसिस करना बंद किया और उन्हें काम करने की कोशिश की, मेरा प्रॉफिट कर्व बढ़ने लगा। अब मैं अपने चार्ट को देखने के लिए प्रति दिन शायद 20 मिनट खर्च करता हूं। इस साइट पर मेरे द्वारा पोस्ट किए जाने वाले चार्ट अपवाद हैं जितना संभव हो उतना सहज ज्ञान युक्त, जितना संभव हो उतना कठिन प्रयास न करना सीखना उन चीजों में से एक था जिसने बेहतर के लिए मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से बदल दिया। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना सीखें और दूसरे का अनुमान लगाना बंद करें। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने इस पर ध्यान दिया है, यही कारण है कि उन्होंने बाजार को उनके लिए भारी उठाने की अनुमति दी है। 5 वे जोखिम के मामले में सोचते हैं यह अक्सर जीवन की सबसे छोटी चीजें होती हैं जो सबसे बड़े सुधार को प्रभावित करती हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार पर लागू होने वाले धन के संदर्भ में सोचने की अवधारणा कोई अपवाद नहीं है। यह एक बहुत ही सरल अवधारणा है जो एक सफल व्यापारी बनने के लिए आपकी यात्रा पर भारी प्रभाव डाल सकती है। मैं कभी भी एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी से नहीं मिला था, जो यह नहीं जानते थे कि वे किसी भी व्यापार पर कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। आप सोच सकते हैं कि यह एक स्पष्ट कथन है, लेकिन व्यापारियों की एक आश्चर्यजनक संख्या यह नहीं सोचती है कि व्यापार खोलने से पहले कितना पैसा जोखिम में है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जोखिम की गणना करने के लिए एक मनमाने प्रतिशत का उपयोग कर रहे हैं, जैसे कि उनके ट्रेडिंग खाते के शेष का एक या दो प्रतिशत। एक पल के लिए अपने अंतिम व्यापार के बारे में सोचें। क्या आपने व्यापार पर डालने से पहले जोखिम में सटीक डॉलर की राशि को परिभाषित किया था.

या क्या आप जोखिम में पिप्स की संख्या और अपने खाते के प्रतिशत पर अधिक ध्यान केंद्रित करते थे. विदेशी मुद्रा स्थिति आकार कैलकुलेटर की सुविधा ने इसे ऐसा बना दिया है कि हमें कभी भी जोखिम की राशि पर विचार नहीं करना पड़ता है। इस सुविधा के कारण एक बड़ा ओवरसाइट हो गया है। मुझे गलत मत समझो, मैं प्रत्येक व्यापार से पहले ऊपर दिए गए लिंक पर स्थिति आकार कैलकुलेटर का उपयोग करता हूं। हालाँकि मुझे केवल इस बात में दिलचस्पी है कि कितना पैसा जोखिम में है - मैं प्रतिशत (पाठ्यक्रम के कारण) के बारे में कम परवाह कर सकता हूं। क्या यह एक ही बात नहीं है. हां और नहीं। स्पष्ट रूप से 5,000 का 2 100 है। उस संबंध में 2 और 100 अनिवार्य रूप से एक ही बात है। हालाँकि जिस तरह से हमारा मन इन दो आंकड़ों को मानता है, वे स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर हैं। मैंने कुछ समय पहले एक लेख लिखा था, पिप्स एंड पर्सेंटेज विल ओनली गेट यू सो फार। इसमें मैं जोखिम वाले पैसे बनाम पिप्स या प्रतिशत के बारे में सोचने की आवश्यकता के बारे में बात करता हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिप्स और प्रतिशत कोई भावनात्मक मूल्य नहीं रखते हैं। इसलिए जब आप एक प्रतिशत के रूप में एक व्यापार पर अपने जोखिम को परिभाषित करते हैं, तो यह केवल आपके मस्तिष्क के तार्किक पक्ष को ट्रिगर करता हैऔर अधिक की तलाश में भावनात्मक पक्ष छोड़ देता है। इसका मतलब है कि जब आप प्रतिशत के संदर्भ में सोचते हैं, तो आप केवल अपने जोखिम को परिभाषित कर रहे हैं लेकिन आप इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं इसे स्वीकार करते हैं। जैसे ही आप उस प्रतिशत को एक डॉलर की राशि में परिवर्तित करते हैं, आपका दिमाग यह कल्पना करने में सक्षम होता है कि 100 कैसा दिखता है। यदि आप उस 100 को खोने के लिए तैयार हैं तो यह निर्धारित करने में सक्षम बनाता है। दूसरे शब्दों में, क्या आपके 100 के लिए व्यापार सेटअप काफी अच्छा है.

मैं आपके लिए नहीं बोल सकता, लेकिन मुझे पता है कि मैं का उपयोग करता हूं। मैं तुरंत एक नए सेटअप की तलाश में अपने सभी चार्ट से गुजरना शुरू कर दूंगा। यह एक जाल है. यदि आप ऐसा कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी भावनाएँ आपको सबसे बेहतर मिल रही हैं। नुकसान के बाद यह महसूस करना बहुत आसान है कि आपको अपना पैसा वापस जीतना है। बाजार में वापस आने के लिए एक कारण के रूप में एक नुकसान को देखने के बजाय, इसे एक संकेत के रूप में देखें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं। याद रखें, यह सिर्फ प्रतिक्रिया है। तो विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए विफलता दर इतनी अधिक क्यों है.

सीधे शब्दों में कहें, अधिकांश व्यापारियों ने अभी तक नहीं सीखा कि कैसे हारना है। हमारी भावनाएं हमेशा एक नुकसान के बाद हमारे तर्क को पछाड़ने की कोशिश करेंगी; यह मानव स्वभाव है। एक नुकसान के बाद भावनाओं को खत्म करने के बारे में सफल होने की कुंजी नहीं है, यह उन्हें इस तरह से चैनल करने के बारे में है जो आपको एक बेहतर व्यापारी बना देगा। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी यह जानता है, और उसने सीखा है कि इन भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जाए। अक्सर बार इन भावनाओं को नियंत्रित करने की प्रक्रिया एक ब्रेक लेने के लिए दूर जाने के साथ शुरू होती है। अनुभव से एक व्यापार के बाद एक चीज जो मुझे मददगार लगी, वह है मेरा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बंद करना जब तक शाम 5 बजे बंद नहीं हो जातान्यूयॉर्क का समय। यह तब है जब मैं अपने विश्लेषण के थोक वैसे भी करता हूं क्योंकि मैं दैनिक समय सीमा का व्यापार करता हूं। तो यह तब तक एक सांस लेने के लिए समझ में आता है। आप निश्चित रूप से आपके द्वारा ट्रेड किए गए समय सीमा के अनुसार इसे अनुकूलित कर सकते हैं। यह आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने का एक बहुत ही सरल, फिर भी बेहद उपयोगी तरीका है। हालाँकि यह सरल है, लेकिन संभवतः आप किसी व्यापार के बाद सबसे कठिन बदलावों से दूर चले जाएँगे। लेकिन मुझ पर भरोसा करें जब मैं आपको बताता हूं कि यह आपकी स्थिरता पर भारी प्रभाव डाल सकता है और आपको एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के करीब एक कदम रख सकता है। 8 वे जीत और नुकसान पर ध्यान केंद्रित नहीं करते 98 जीत दर का वादा करने वाली कुछ रणनीति के विज्ञापन देखे बिना आप इन दिनों विदेशी मुद्रा साइट पर जा सकते हैं। ऐसा क्यों है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©