सामाजिक विदेशी मुद्रा मंच

सामाजिक विदेशी मुद्रा मंच

50 तक गिरती है तो आपका शुद्ध लाभ और हानि शून्य से 500 डॉलर होती है। ऑनलाइन ब्रोकरों के आगमन और बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा के कारण खुदरा निवेशकों के लिए यह संभव है कि वे ऐसी मात्रा में ट्रेड करें जो कि मानक लॉट, मिनी-लॉट या माइक्रो-लॉट नहीं हैं। इंटरबैंक मार्केट में जहां बैंक एक-दूसरे के साथ ट्रेड करते हैं जैसे कि रॉयटर्स और ईबीएस, स्टैंडर्ड ट्रेडिंग साइज़ या स्टैंडर्ड लॉट, बेस करेंसी में 1 मिलियन यूनिट है। जब ट्रेडिंग फॉरेक्स लॉट साइज़ और मार्जिन आवश्यकताओं को समझना ऐतिहासिक रूप से, मुद्राओं का व्यापार विशिष्ट मात्रा में किया जाता था जिसे बहुत कहा जाता है। बहुत सारे के लिए मानक आकार 100,000 इकाइयों है। 10,000 के मिनी-लॉट और 1,000 के माइक्रो-लॉट भी हैं। मुद्रा की फेसबुक फॉरेक्स मनी मेकर दरों में अपेक्षाकृत छोटी चालों का लाभ उठाने के लिए, हमें कोई महत्वपूर्ण लाभ (या हानि) देखने के लिए बड़ी मात्रा में व्यापार करने की आवश्यकता है। जैसा कि हमने अपने पिछले लेख में पहले ही चर्चा की है, मुद्रा आंदोलनों को पिप्स में मापा जाता है और हमारे बहुत आकार के आधार पर एक पाइप मूवमेंट का एक अलग मौद्रिक मूल्य होगा। इसलिए नीचे एक ऑर्डर विंडो को देखने पर हम देखते हैं कि हमने EURUSD की 10,000 इकाइयों की एक मिनी-लॉट का चयन किया है। तो हम जो प्रभावी ढंग से कर रहे हैं, वह विनिमय दर 1.

35917 पर 10,000 अमेरिकी डॉलर की खरीद कर रहा है। हम विनिमय दर बढ़ने (यानी यूरो को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मजबूत करने) की तलाश कर रहे हैं ताकि हम लाभ के लिए अपनी स्थिति को बंद कर सकें। तो मान लें कि विनिमय दर 1. 35917 से 1. 36917 तक चली जाती है -यह विनिमय दर 1c () बढ़ी। यह 100 पिप्स के बराबर है तो बहुत अधिक आकार के 10,000 के साथ, प्रत्येक पाइप आंदोलन 1. 00 का लाभ या हमें नुकसान (10,000 0. 0001 1. 00) है। जैसा कि यह 100 पिप्स से ऊपर चला गया, हमने 100 का लाभ कमाया। उदाहरण के लिए, यदि हमने 100,000 इकाइयों के लिए बहुत अधिक आकार खोला है, तो हमने 1,000 का लाभ कमाया होगा। इसलिए यह निर्धारित करने में बहुत सारे आकार महत्वपूर्ण हैं कि हम मुद्रा जोड़े की विनिमय दर की गतिविधियों पर कितना लाभ (या हानि) करते हैं। हमें खुद को मानक, मिनी और माइक्रो की ऐतिहासिक विशिष्ट मात्रा तक सीमित नहीं करना है। हम 1,000 से अधिक इकाइयों की इच्छा के साथ किसी भी राशि को दर्ज कर सकते हैं। 1,000 इकाइयाँ न्यूनतम स्थिति आकार हैं जिन्हें हम खोल सकते हैं। इसलिए उदाहरण के लिए, विदेशी मुद्रा भविष्यवाणी सूचक समीक्षा 156.

016 की दर से GBPJPY मुद्रा जोड़ी की 28,000 इकाइयाँ बेच सकते हैं। प्रत्येक पाइप आंदोलन pip 280 (28,000 0. 01) है। हम अपने then 280 प्रति पाइप लेते हैं और इसे अपने खाते की आधार मुद्रा में बदल देते हैं, जो निश्चित रूप से हमारे दलाल स्वचालित रूप से करता है। तो एक यूरो के साथ संप्रदायखाते में 50 पिप्स से 155. 516 तक गिरावट का मतलब होगा 106. 00 (50 2. 12) का लाभ। उत्तोलन विदेशी मुद्रा विकल्प भारत मार्जिन क्या है. लीवरेज के साथ व्यापार व्यापारियों को उन बाजारों में सामाजिक विदेशी मुद्रा मंच करने की अनुमति cny विदेशी मुद्रा समाचार है जो अन्यथा उनके विदेशी मुद्रा मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम के आकार के आधार पर प्रतिबंधित होंगे। उत्तोलन व्यापारियों को बहुत अधिक, yasore विदेशी मुद्रा ब्यूरो achimota खुदरा केंद्र accra अनुबंध, अधिक शेयरों आदि के लिए पदों को खोलने की अनुमति देता है, क्योंकि वे अन्यथा वहन करने में सक्षम होंगे। चलिए हमारे ब्रोकर एक बैंक पर विचार करते हैं, जो मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए हमें 100,000 देगा। इन निधियों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए वे हमें 500 का एक अच्छा विश्वास जमा करने के लिए कहते हैं, जिसे वे रखेंगे लेकिन जरूरी नहीं। इसे ही हम अपना मार्जिन कहते हैं। प्रत्येक स्थिति और साधन के लिए हम अपने ब्रोकर को खोलते हैं, प्रतिशत के रूप में इंगित आवश्यक मार्जिन निर्दिष्ट कीन्ह नघिम् कीन्ह दोन्ह विदेशी इसलिए मार्जिन को हमारे ब्रोकर से वास्तविक ऋण के साथ वास्तविक ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में माना जा सकता है। उदाहरण के लिए, जब FX जोड़े व्यापार करते हैं तो मार्जिन 0.

5 स्थिति आकार का व्यापार या 200: 1 उत्तोलन विदेशी मुद्रा सहसंबंध सूचक डाउनलोड सकता है। अन्य प्लेटफार्मों और दलालों को केवल 0. 25 मार्जिन या 400: 1 उत्तोलन की आवश्यकता हो सकती है। मार्जिन आवश्यकता हमेशा आधार मुद्रा में सामाजिक विदेशी मुद्रा मंच जाती है यानी FX जोड़ी के बाईं ओर मुद्रा आइए एक उदाहरण देखें। मान लें कि हम एक सामाजिक विदेशी मुद्रा मंच प्लेटफॉर्म का एचडीएफसी बैंक फॉरेक्स की दर आज कर रहे हैं और हम EUR GBP जोड़ी का एक माइक्रो लॉट (1,000 यूनिट) खरीदना चाहते हैं और हमारा ब्रोकर हमें 200: 1 लीवरेज या 0.

5 sbi फॉरेक्स onlinesbi मल्टी लॉगिन मार्जिन प्रदान कर रहा है। इसलिए हमारा ब्रोकर मार्जिन के रूप में सिर्फ 5 लेगा और हम EUR GBP जोड़ी की 1,000 इकाइयों को खरीदने में सक्षम थे। यदि हम एक यूएस डॉलर प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे थे, जो कि यूरो यूएसडी के लिए वर्तमान विनिमय दर पर 5 को हमारे ब्रोकर द्वारा डॉलर में स्वचालित रूप से परिवर्तित किया जाता है। एक और उदाहरण: कहें कि हम USD JPY की 50,000 इकाइयाँ बेचना चाहते थे और हम एक यूरो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं और हमारा ब्रोकर हमें 400: 1 लीवरेज या 0.

25 आवश्यक विदेशी मुद्रा क्रिसमस अनुसूची प्रदान कर रहा है। इसलिए हमारा ब्रोकर हमारे मार्जिन की आवश्यकता के अनुसार हमारे शेष से 125 लेगा और हम USD JPY की 50,000 इकाइयों को बेचने में सक्षम हैं। इस बार हम एक यूरो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं ताकि 125 यूरो में मौजूदा EUR USD विनिमय दर में परिवर्तित हो। ओवरनाइट प्रीमियम स्वैप जब कोई FX स्थिति (या CFD स्थिति) रात भर में विदेशी मुद्रा भाप की समीक्षा लुढ़का हुआ) हो तो एक चार्ज होता है जिसे 'स्वैप' या 'ओवरनाइट प्रीमियम' कहा जाता है। हम इसे एक शुल्क कहते हैं; हालाँकि, प्रत्येक रात एक सकारात्मक राशि अर्जित करना संभव है। एफएक्स का व्यापार करते समय, यह उन मुद्राओं की ब्याज दरों पर आधारित होता है जिन्हें हम खरीद और बेच रहे हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, यदि हम AUD CHF खरीद रहे थे, तो हम एक सकारात्मक राशि प्राप्त करेंगे, क्योंकि हम ऑस्ट्रेलियाई डॉलर पर ब्याज अर्जित करेंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई ब्याज विदेशी मुद्रा 1 मीटर स्केलिंग प्रणाली स्विस ब्याज दर से अधिक है (वास्तव में स्विस ब्याज दर शून्य है)। इसलिए अक्सर स्विस फ्रैंक के खिलाफ मुद्राएं खरीदने से सकारात्मक बदलाव आएगा। अधिकांश भाग के लिए हालांकि ओवरनाइट प्रीमियम हमारे खाते पर एक शुल्क होगा और फिर से यह हमारी स्थिति के आकार से संबंधित है। प्रत्येक रात वास्तविक प्रतिशत बहुत कम होता है क्योंकि यह वार्षिक ब्याज दर 360 (वर्ष में दिन) से विभाजित होता है। हमारे ब्रोकर स्वचालित रूप से ओवरनाइट प्रीमियम की गणना करते हैं और वे आमतौर पर 10pm GMT के बाद प्रभावी होते हैं। व्यापारिक स्थितियों के तहत अधिकांश दलाल प्रत्येक जोड़ी पर खरीद या बिक्री की स्थिति के लिए स्वैप दरों को निर्धारित करेंगे। हम इस दर को अपने व्यापार के आकार से गुणा करते हैं और ऊपर दिए गए फॉर्मूले की तरह 360 से विभाजित करते हैं ताकि यह पता चले कि हम किस प्रीमियम का शुल्क लेते हैं या हम तय करते हैं। विदेशी मुद्रा में एक लॉट की परिभाषा बहुत क्या है.

विदेशी मुद्रा लॉट एक व्यापारिक शब्द है जिसका उपयोग विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग स्थिति के आकार का वर्णन करने के लिए किया जाता है, जो आधार मुद्रा की 100,000 इकाइयों के मानक के संदर्भ में है। विदेशी मुद्रा ट्रेडों के लिए बेंचमार्क आधार मुद्रा की 100,000 इकाइयाँ हैं, और चूंकि यह व्यापार आकार मानक है जिसके विरुद्ध अन्य व्यापार आकार मापा जाता है, इसे एक मानक लॉट के रूप में संदर्भित किया जाता है p मानक लॉट को 1.

0 का मान दिया गया है, और यह आधार मुद्रा की 100,000 इकाइयों की स्थिति के आकार के बराबर है जिसमें व्यापारी का खाता है। ट्रेड साइज एक मानक लॉट की तुलना में बहुत अधिक या बहुत कम हो सकता है। यही कारण है कि मानक लॉट के उपखंड हैं: a) मानक लॉट का दसवां हिस्सा, जिसे मिनी लॉट के नाम से जाना जाता है। यह खाते की आधार मुद्रा की 10,000 इकाइयों की स्थिति आकार के बराबर है, जिसमें न्यूनतम लॉट आकार 0.

1 लॉट है। इसलिए मिनी लॉट माप 0. 1 लॉट से 0. 99 लॉट से शुरू होते हैं। b) एक मानक लॉट का सौवां भाग, जिसे माइक्रो लॉट के नाम से जाना जाता है। यह खाते की आधार मुद्रा की 1,000 इकाइयों की स्थिति के आकार के बराबर है, जिसमें 0. 01 लॉट का आकार है। माइक्रो लॉट माप 0. 01 लॉट से 0. 099 लॉट या 0. 1 मिनी लॉट से 0. 99 मिनी लॉट तक शुरू होता है। c) हाल ही में, कुछ ब्रोकर स्थिति के आकार के साथ आए हैं जो एक माइक्रो लॉट से भी छोटे हैं, और वे कई नामों से जाते हैं। हालाँकि, ये मानकीकृत नहीं हैं और एक से भिन्न होते हैंदूसरे को दलाल। तो हम मानक लॉट, मिनी लॉट और माइक्रो लॉट की मानक परिभाषाओं के साथ चिपके रहेंगे सभी अन्य व्यापार आकार मानक लॉट के गुणकों में व्यक्त किए जाते हैं, या माइक्रो लॉट या मिनी लॉट के लॉट उपविभागों के उपखंडों में व्यक्त किए जाते हैं। विदेशी मुद्रा के वित्तीय मूल्य विदेशी मुद्रा व्यापार की स्थिति के व्यापार की मात्रा के लिए एक माप आवंटित करने के लिए विदेशी मुद्रा में बहुत सारे का उपयोग किया जाता है। यह देखते हुए कि एक मुद्रा की स्थिति के साथ-साथ मुद्रा जोड़े में मुद्रा जोड़ी की गति क्या है जो विदेशी मुद्रा व्यापार के बाद लाभ या हानि के स्तर को निर्धारित करती है, विदेशी मुद्रा का मौद्रिक मूल्य क्या है.

हम मानेंगे कि आधार मुद्रा अमेरिकी डॉलर है। a) मानक जोड़े मुद्रा जोड़े पर 10 प्रति पाइप के मूल्य हैं जो जापानी येन को शामिल नहीं करते हैं यह एक मानक लॉट ( 100,000) के आकार को 1 पाइप (0. 0001 अंक) से गुणा करने के लिए है। 100,000 X 0. 0001 10। b) मिनी-लॉट प्रति पाइप 1 (10,000 X 0. 0001) का मूल्य है c) माइक्रो-लॉट प्रति पाइप १. ० (१० सेंट) मूल्य के हैं, जैसे कि १,००० X ०. ०००१ ०. १ एक पाइप के मूल्य के अन्य सभी मापों की गणना इन सूत्रों का उपयोग करके की जा सकती है। तो एक व्यापार जो 0. 55 लॉट का उपयोग करता है, उसकी कीमत 55,000 X 0.

0001 5. 50 प्रति पाइप होगी। विदेशी मुद्रा बहुत महत्वपूर्ण क्यों हैं किसी व्यापार पर लागू होने वाले फॉरेक्स लॉट का मूल्य खाते के लिए जोखिम प्रोफ़ाइल पर असर पड़ेगा। किसी खाते के लिए जोखिम खाता आकार, स्टॉप लॉस, मुद्रा व्यापार, जोखिम प्रतिशत लागू और लॉट आकार का एक कार्य है। यह इस प्रदर्शन में एक विदेशी मुद्रा स्थिति आकार कैलकुलेटर का उपयोग करके दिखाया गया है। गणना: एक व्यापारी के पास फॉरेक्स कैपिटल में 2,500 है, वह 3 जोखिम और 50 पिप्स के स्टॉप लॉस का उपयोग करना चाहता है। अपने खाते को बहुत अधिक जोखिम के संपर्क में रखने के लिए किस आकार का उपयोग करना चाहिए.

हम हमारे लिए गणित करने के लिए एक स्थिति आकार कैलकुलेटर का उल्लेख करते हैं: हम स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि व्यापारी केवल इस व्यापार के लिए अधिकतम 15 माइक्रो लॉट (0. सबसे पहले, अपने कुल व्यापार जोखिम (अपने खाते की शेष राशि का 1) को लें, और फिर उस मूल्य की गणना करें जिसे आप अपने स्टॉप ऑर्डर में जोखिम में डाल रहे हैं। इस बिंदु पर कुल वह पाइप प्रति राशि है जिसे आपको जोखिम में डालना चाहिए। ऊपर दिए गए उदाहरण में, यदि आप 10,000 के खाते पर व्यापार कर रहे हैं तो आपको केवल 100 का जोखिम उठाना चाहिए। 10 पाइप स्टॉप पर, यह 10 डॉलर प्रति पाइप के जोखिम के बराबर है। EURUSD जैसी जोड़ियों पर, इसका मतलब है 100k लॉट का व्यापार करना. अधिकांश व्यापारी अपने ट्रेडों के बहुमत पर सही हैं, फिर भी समय के साथ उनका ट्रेडिंग खाता लाभहीन है। हमने एक सफल व्यापारी मार्गदर्शिका के हमारे लक्षणों के पृष्ठ 5 पर इस घटना पर शोध किया है और इसका उत्तर दिया है। --- वॉकर इंग्लैंड द्वारा लिखित, ट्रेडिंग इंस्ट्रक्टर डेलीएफएक्स वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। बेसिक ट्रेडिंग मठ: पिप्स, लॉट्स, और लीवरेज पिप्स, बहुत सारे और उत्तोलन - ओह माय.

पिप्स, लोट्स, और लीवरेज - ओह माय. नहीं, यह ओज़ के विज़ार्ड के एक मुड़, नए उत्पादन का सेट नहीं है जिसमें टिन मैन चश्मा और एक पॉकेट रक्षक पहनते हैं। ये मुद्रा व्यापार में उपयोग किए जाने वाले कुछ सामान्य शब्द हैं जिन्हें आपको सफल विदेशी मुद्रा निवेशक बनने के लिए अपनी शब्दावली में जोड़ना होगा। मुद्रा व्यापार में अपनी जाँच के दौरान आप शायद पहले से ही इन शर्तों पर आ गए हैं। इससे पहले कि हम आगे बढ़ें और उनके साथ जुड़े गणित का पता लगाएं, इन अवधारणाओं का एक अच्छा समझ प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। ये अवधारणाएं जानकार विदेशी मुद्रा विश्लेषण और व्यापार के लिए मंच निर्धारित करती हैं। जैसा कि पिछले पुस्तकालय के लेखों में चर्चा की गई है, एक पाइप सबसे छोटी कीमत है जो किसी दिए गए विनिमय दर को बदल सकती है। अधिकांश प्रमुख मुद्रा जोड़े चार दशमलव बिंदुओं की कीमत हैं, इसलिए अधिकांश विनिमय दरों के लिए सबसे छोटा परिवर्तन एक प्रतिशत वृद्धि के 1100 वें के बराबर है। आपके लाभ और हानि की गणना इस बात से की जा सकती है कि आपने कितने पिप्स प्राप्त किए या हानि हुई। एक पाइप प्रारंभिक दर से समाप्त दर की तुलना करके प्राप्त किया जाता है। दोनों के बीच अंतर यह है कि आपने कितने पिप्स प्राप्त किए या खो दिए। उदाहरण के लिए, यदि USD CHF के लिए विनिमय दर शुरू में 1.

2155 थी और 1. 2159 तक बढ़ गई थी, तो यह 4 पिप्स हो गई है - जो कि आपके फ्रैंक्स या डॉलर के आधार पर अच्छा या बुरा हो सकता है। प्रत्येक मुद्रा का अपना मूल्य होता है जो आमतौर पर किसी अन्य मुद्रा के संबंध में व्यक्त किया जाता है। जैसे, प्रत्येक मुद्रा जोड़ी के लिए एक पाइप का मूल्य अलग है और कई कारकों पर निर्भर करता है - विनिमय दर होने का मुख्य पहलू। । एक पाइप का मूल्य अधिकांश मुद्रा जोड़े के 1 10,000 लेने से प्राप्त होता है (यह 4 दशमलव स्थानों के साथ उद्धृत सभी विनिमय दरों के लिए सही है - जापानी येन या जेपीवाई एक अपवाद है और बाद में समझाया जाएगा) और उसके द्वारा विभाजित विनिमय दर: पाइप 1 10,000 पाइप की गणना कैसे की जाती है इसकी बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए कई मुख्य मुद्राओं पर एक नज़र डालते हैं। हम इन उदाहरणों को व्यक्त करेंगे जहां अमेरिकी डॉलर के संदर्भ में पाइप के मूल्य को व्यक्त करने के लिए USD को पहले उद्धृत किया गया है। सामान्य पिप गणना मान लें कि USD EUR के लिए विनिमय दर 0.

7272 है। चूँकि दर को चौथे दशमलव स्थान पर उद्धृत किया गया है, तो हम अपने भरोसेमंद फॉर्मूला का उपयोग कर सकते हैं: पाइप 1 10,000। विनिमय दर। तो, 0. 0001 ÷ 0. 7272 0. 00013751 इसलिए, USD EUR मुद्रा के लिए एक पाइप का मूल्य 0.

000138 है। अब, USD EUR के लिए विनिमय दर मान लीजिए कि अब 1. 1234 है। अपने उसी तर्क और सूत्र का उपयोग करके हम एक पाइप के मूल्य की गणना कर सकते हैं: 0.

0001 ÷ 1. 1234 0. 00008902 क्या यह बहुत पसंद नहीं है. खैर, बहुत से और उत्तोलन के बारे में निम्नलिखित चर्चाओं में आप देखेंगे कि पिप्स कैसे जल्दी से जोड़ सकते हैं। इसमें एक छोटी शिकन हैहमारे पाइप गणना। क्या होता है जब एक मुद्रा जोड़ी की विनिमय दर चार दशमलव स्थानों पर व्यक्त नहीं की जाती है. हालांकि, यह बहुत बार नहीं होता है, एक उल्लेखनीय घटना है जब जापानी येन या जेपीवाई मुद्रा जोड़ी का हिस्सा है। जेपीवाई से जुड़े मुद्रा जोड़े केवल दो दशमलव स्थानों के साथ उद्धृत किए जाते हैं, इसलिए 1 10,000 का उपयोग करने के बजाय, अब हम अपने पाइप गणना में 1100 का उपयोग करेंगे जो इस तरह दिखेगा: पाइप 1100 मान लें कि USD JPY के लिए विनिमय दर 123.

51 है। 123. 51 की विनिमय दर के साथ USD JPY जोड़ी के लिए एक पाइप के मूल्य की गणना करने के लिए हम निम्नलिखित गणित करेंगे: 0. 01 ÷ 123. 51 0. 00008097 इसलिए, USD JPY के लिए एक पाइप का मूल्य 0. 00008097 है। मट्ठा जो इस तरह के छोटे मूल्य की गणना करने के लिए काम के पूरे समूह की तरह लगता है। चिंता न करें - पाइप मूल्य लगभग हमेशा आपके लिए अधिकांश दलालों और अधिकांश ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म द्वारा गणना की जाएगी। लेकिन, एक बड़ा सवाल शायद आपके दिमाग में बनने लगा है - मैं इन बेकार पिप्स के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार में कभी भी कैसे पैसा कमा सकता हूं। उत्तर को लॉट के विदेशी मुद्रा शब्द पर चर्चा करके समझाया जा सकता है। स्पॉट फॉरेक्स का कारोबार लॉट या समूहों में किया जाता है। बहुत सारे के लिए मानक आकार 100,000 और 10,000 को एक मिनी लॉट आकार माना जाता है। चूंकि मुद्राओं को एक पाइप के छोटे मूल्यों में मापा जाता है, विदेशी मुद्रा व्यापार एक बड़ी राशि के साथ आयोजित किया जाता है ताकि लाभ प्राप्त किया जा सके (या हानि हो सकती है)। बहुत सारे और पिप्स (आखिरी में एक साथ) कुछ शोध करने के बाद आप 1.

1234 के विनिमय दर पर USD EUR का एक मानक लॉट खरीदने का निर्णय लेते हैं। आइए जानें कि एक पाइप अब आपके लिए कितना योग्य है। हम पहले से अपने पाइप सूत्र का उपयोग करके और इसे अपने बहुत से मूल्य से गुणा करके करते हैं, इसलिए अब यह इस तरह दिखता है: पाइप (1 10,000) विनिमय दर) x लॉट मूल्य इसे हमारे उदाहरण पर लागू करने के लिए, हमारा सूत्र ऐसा दिखता है: (0. 0001 ÷ 1. 1234) x 100,000 8. 90 (दो दशमलव स्थानों पर गोल) इसलिए, आपके विदेशी मुद्रा खरीद के समय आपके कब्जे में से प्रत्येक के मूल्य का मूल्य 8. 90 है। ठीक है, आइए अब देखें कि यह पाइप आपको कैसे कुछ पैसे कमा सकता है। पिप्स और लॉट्स के साथ मुनाफा जोड़े में विनिमय दर उद्धृत की जाती है, साथ ही बोली पूछें प्रसार को भी जाना जाता है। प्रसार में पहले नंबर को बोली मूल्य के रूप में जाना जाता है और दूसरे को पूछ मूल्य के रूप में जाना जाता है। तो, १.

१२२ ९ ३४ के बोली पूछ प्रसार के लिए बोली मूल्य १. १२ २ ९ है और पूछ मूल्य १. १२ ३४ है। हमारे उदाहरण के लिए - प्रिय चाची मटिल्डा याद है. - मान लें कि जब हमने अपना बहुत सारा USD EUR खरीदा था, तो बोली पूछ स्प्रेड 1. 1229 34 था, यही कारण है कि हम 1. 1234 (पूछ मूल्य) की विनिमय दर पर अपना लॉट खरीदने में सक्षम थे। कुछ घंटों बाद, आप USD EUR उद्धरण की जांच करते हैं और पता लगाते हैं कि बोली पूछ प्रसार अब 1. 1240 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©