विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति स्कैनर डाउनलोड

विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति स्कैनर डाउनलोड

क्योंकि यह सिर्फ एक अमेरिकी ग्राहक घटना नहीं है, क्या यह है. यह दुनिया भर के ग्राहकों को प्रभावित करता है। कनाडा में लोग हैं। यह ब्रिटेन में 400,000 लोगों तक है। विवरण इक्विफैक्स से बाहर टपकते रहते हैं। ताजा ताजा जानकारी शुक्रवार को सामने आई, जिसमें उन्होंने कहा कि हमला 13 मई को हुआ था। और उस समय, ढांचे में यह अजीब भेद्यता, अपाचे स्ट्रट्स के रूप में जाना जाता है, जो कि कुछ महीनों के लिए जाना जाता था। और बहुत सारी कंपनियों ने उस विशेष लीक को ठीक करने के लिए तत्काल कार्रवाई की थी। इक्विफैक्स नहीं था। यह कहा कि यह इसके बारे में पता था। मुझे लगता है कि हम समय में सच्चाई का पता लगा लेंगे। लेकिन उस अवधि में, 13 मई से 29 जुलाई के बीच, जब उन्होंने कहा कि उन्होंने हैक की खोज की है, तो उन्होंने जो भी बचाव करने की कोशिश की, वह स्पष्ट रूप से पर्याप्त नहीं था, जिससे हैकर्स को मिला। और 29 जुलाई तक, उन्हें अनदेखा किया गया। तो क्यों, बेन, क्या यह अंतर था, फिर, जुलाई के अंत के बीच और अब से पहले इस का सार्वजनिक प्रकटीकरण था.

क्योंकि संभवतः यह इक्विफैक्स के ग्राहकों के लिए खतरे को बढ़ा दिया है। व्यापारी समाचार विदेशी मुद्रा सही है। हाँ। इस पर कोई कठोर और तेज़ नियम नहीं हैं, कोई संघीय कानून नहीं हैं। राज्य द्वारा, आपको एक निश्चित अवधि के भीतर कुछ खुलासे करने होंगे। और अधिकांश राज्यों में ब्रीच की खोज के बीच लगभग 45 दिन हैं औरउल्लंघन स्मार्ट विदेशी मुद्रा संकेतक प्रणाली खुलासा और इक्विफैक्स उस के भीतर है, लगभग 40 दिनों में। लेकिन जैसा कि आप कहते हैं, यह उल्लंघन इतना विशाल था, और 143 मिलियन अमेरिकी उपभोक्ता प्रभावित हुए थे। यह आधी से अधिक वयस्क आबादी है। इसलिए प्रश्न पूछे गए हैं, आप जानते हैं, हमने इस बारे में और अधिक जल्दी क्यों नहीं सुना। इक्विफैक्स ने यह नहीं बताया कि 7 सितंबर को इसका खुलासा क्यों किया। बेशक, यह उस अवधि के दौरान एफबीआई के साथ मिलकर काम कर सकता था। यह निश्चित रूप से एक शीर्ष साइबर सुरक्षा फर्म था जिसे हैक के विदेशी मुद्रा मुद्रा परिवर्तक एपीआई बाद मेंडियंट कहा जाता था। लेकिन हाँ, यह एक बहुत अच्छा सवाल है, क्यों निवेशकों को यह जानने के लिए स्टॉक रखने की अनुमति दी गई थी कि कोने के चारों ओर 36 दुर्घटना हो। ठीक है, निवेशकों पर प्रभाव पहले से ही स्पष्ट है। मुझे लगता है कि ग्राहकों पर इसका प्रभाव तब ही स्पष्ट होगा, जब यह डेटा संभावित रूप से दुरुपयोग होगा। लेकिन इस बीच, हमें, बेन में शामिल होने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद टेप रीडिंग फॉरेक्स लिंडा ब्रैडफोर्ड रस्के द्वारा कभी-कभी बाजारों में भारी अस्थिरता प्रतीत होने पर एक सरल अवधारणा को फिर से जांचना अच्छा होता है। मैकेनिकल सिस्टम और पैटर्न डेटा को व्यवस्थित करने में लगाए गए ढांचे के लिए सहायक और यहां तक कि आवश्यक हैं, लेकिन यहां तक कि रिचर्ड डेनिस ने अपने मूल पाठ्यक्रम में प्रवेश संकेतों के "पूर्वानुमान", जल्दी ट्रेडों से बाहर निकलने, और "खराब" ट्रेडों को फ़िल्टर करने के तरीकों पर चर्चा की। बाज़ार की मूल्य कार्रवाई का पालन करना सीखें और इसके द्वारा दिए गए संकेतों को पढ़ें। यह अपने आप में एक कठोर अनुशासन बन सकता है और नतीजा यह अधिक आत्मविश्वास होगा कि एक व्यापार है या काम नहीं कर रहा है। टेप पढ़ना "ट्रेडिंग तकनीक बस क्षमता है, अध्ययन, अवलोकन और अनुभव के माध्यम से, बाजार आंदोलन के कई चरणों में संकेतों को पहचानने के लिए।" - जॉर्ज डगलस टेलर बहुत पहले पढ़ने वाली टेप ने पुराने चलन वाले टिकर टेप का अध्ययन करने और तत्काल प्रवृत्ति की भविष्यवाणी करने के लिए कीमतों, मात्रा और उतार-चढ़ाव की निगरानी करने के अभ्यास का उल्लेख किया। (इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास सीएनबीसी पर स्क्रीन के निचले भाग में स्क्रॉल करने की कीमतों को पढ़ने की क्षमता है!) टेप पढ़ना वर्तमान मूल्य कार्रवाई की निगरानी और पूछने से ज्यादा कुछ नहीं है: क्या अभी कीमत ऊपर बाजार में विदेशी मुद्रा के बिना कितने कम बहुत सारे नीचे जा रही है.

इसका तकनीकी विश्लेषण और खुले दिमाग रखने के साथ सब कुछ करने के लिए कुछ भी नहीं है। यहां तक कि सबसे नौसिखिए पर्यवेक्षक के पास यह देखने की क्षमता है कि कीमतें किसी विशेष क्षण में डॉलर से लेकर विदेशी मुद्रा या निम्न गति से आगे बढ़ रही हैं या उस मामले के लिए, जब कीमतें कहीं नहीं लगती हैं या बग़ल कैसे विदेशी मुद्रा में जल्दी पैसा बनाने के लिए दिखाई देती हैं। (बाजार में हमेशा कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है!) एक कीमत को देखना भी काफी आसान होता है और फिर बताएं कि कब ऊपर जाना बंद हो जाता है - भले ही यह केवल एक पल का ठहराव हो। मुझे अपने पूरे करियर में सैकड़ों पेशेवर व्यापारी ज्ञात हैं। मैं आपको निराश नहीं करना चाहता, लेकिन मैं केवल दो को जानता हूं जो एक यांत्रिक प्रणाली के साथ अपने लिए एक स्थिर जीवन बनाने में सक्षम थे। (मैं अच्छी तरह से पूंजीकृत सीटीए की गिनती नहीं कर रहा हूं, जो "ओपीएम" - अन्य लोगों के पैसे के साथ एक पैसा-प्रबंधन कार्यक्रम चला रहे हैं।) उन सभी अन्य व्यापारियों विदेशी मुद्रा व्यापार ब्रिटेन बार कुछ प्रकार के विवेक का इस्तेमाल किया, जो कुछ समय में मूल्य कार्रवाई को देखते हुए शामिल थे। बस एक स्टॉप को ऊपर या नीचे ले जाने के लिए। यदि आप मूल्य कार्रवाई का पालन करना सीख सकते हैं, तो आप खेल से दो कदम आगे होंगे क्योंकि कीमत किसी भी व्युत्पन्न से तेज है। आपने कहावत सुनी होगी, "एकमात्र सत्य वर्तमान मूल्य है।" एक व्यापारी के रूप में आपका काम यह स्वीकार करने के बाद दस गुना आसान हो जाएगा। इसका अर्थ है समाचार, राय और व्यक्तिगत पक्षपात की अनदेखी करना। मूल्य कार्रवाई देखना वास्तव में बहुत भ्रामक हो सकता है यदि आप इसके बारे में एक जहाज की तरह बिना समुद्र के स्क्वेल में चले जाते हैं। आप बिना किसी दिशा और उद्देश्य की भावना के साथ आगे-पीछे हो जाएंगे। मूल्य कार्रवाई की निगरानी के लिए दो मुख्य चालें हैं। पहले मूल्य को दूसरे "संदर्भ बिंदु" के सापेक्ष देखना है, यही कारण है कि कई व्यापारी "धुरी बिंदु" का उपयोग करते हैं - और यह काम करता विदेशी मुद्रा 3 दिन चक्र. यह बताने का सबसे आसान तरीका है कि क्या बाजार किसी खास बिंदु से दूर या आगे बढ़ रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जब आप पोजीशन डालते हैं तो बाजार के लिए "महसूस" करना अक्सर आसान हो जाता है - आपका "रेफरेंस" पॉइंट आपकी एंट्री प्राइस हो जाता है। कुछ संदर्भ बिंदु, जैसे स्विंग उच्च या दिन की शुरुआती कीमत, उन बिंदुओं की तुलना में बहुत अधिक महत्व रखते हैं, जिनमें कुछ प्रकार की गणना शामिल होती है। (कुछ संख्याओं का उन लोगों के लिए विशेष अर्थ हो सकता है, जो उनकी गणना करते हैं, और यदि मैं काम करता हूं तो मैं बहस करने के लिए हूं।) मुझे धुरी बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना पसंद है जो पूरे बाजार को देख सकते हैं। अब तक की राशि के लिए, कीमत देखते समय, हम निम्नलिखित जानना चाहते हैं: कितनी तेजी से, कितनी दूर, और किस दिशा में। इन चीजों डेस्कटॉप के लिए mt4 फॉरेक्स डाउनलोड करें मापने में दो बिंदु लगते हैं। एक हमेशा वर्तमान मूल्य होगा, दूसरा विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति स्कैनर डाउनलोड धुरी बिंदु। मूल्य देखने के लिए मूल्य न देखें। कुछ करने या एक निश्चित प्रतिक्रिया की आशा करने के इरादे से मूल्य देखें.

उत्तर "प्रतिक्रियाओं का अध्ययन. बाजार की तकनीकी स्थिति के लिए लगभग एक अटूट मार्गदर्शक है।" - रोलो टेप (रिचर्ड व्याकॉफ), 1910 मूल्य कार्रवाई की निगरानी करने के लिए दूसरी मुख्य चाल बाजार की किसी विशेष स्थिति पर प्रतिक्रिया के लिए देखना है.

दूसरे शब्दों में, एक विशेष व्यवहार की आशंका। उदाहरण के लिए, यदि बाजार बहुत कम अस्थिरता के बिंदु पर है और बस इसे किसी विशेष ट्रेडिंग रेंज से तोड़ना शुरू कर देता है, तो कोई अनुमान लगा सकता है कि मूल्य आवेगी तरीके से तेजी से शुरू होगा और तत्काल प्रतिरोध में नहीं चलेगा। या, एक दिशात्मक नाटक cta विदेशी मुद्रा में कामयाब, यदि मूल्य एक ट्रेंडिंग मार्केट में आवेगपूर्ण तरीके से आगे बढ़ रहा है और फिर एक हल्की प्रतिक्रिया पर अपनी सांस को पकड़ने के लिए रुकता है, तो कोई यह उम्मीद करेगा कि प्रवृत्ति की दिशा में जारी रहेगा। जब प्रत्याशित करने के लिए एक विशेष व्यवहार होता है, तो यह देखने के लिए कीमत देखना आसान है कि क्या यह किसी की उम्मीदों के अनुसार काम करता है। क्या बुरी खबरों पर बाजार फेल हो रहा है.

क्या यहअग्रिमों की एक श्रृंखला के बाद समर्थन मिल रहा है. क्या यह एक अदृश्य ओवरहेड दीवार में चला जाता है और तेज प्रतिरोध को प्रभावित करता है. ये कुछ शर्तों के लिए बाजार की प्रतिक्रियाएं हैं। टेप रीडिंग एक टेनिस गेम खेलने और यह देखने के लिए है कि आपका प्रतिद्वंद्वी गेंद को कैसे हिट करता है। मूल्य व्यवहार का अध्ययन करने और एक व्यापारी के रूप में अनुभव प्राप्त करने का एक हिस्सा धीरे-धीरे सीख रहा है कि क्या कार्रवाई की जाए। फिर आपको जब विदेशी मुद्रा बाजार बंद हो जाता है चाहिए कि बाजार की सबसे संभावित प्रतिक्रिया या परिणाम क्या होना चाहिए। किसी घटना या प्रतिक्रिया का पूर्वानुमान लगाना हमेशा आसान होगा, mt4 फॉरेक्स डैशबोर्ड उस विदेशी मुद्रा विश्लेषिकी के निकोला ड्यूक cnbc से बात कर रहे हैं की तुलना में 70 होता है, जो उस समय का केवल 30 होता है। हालाँकि, यह पहचानने के लिए एक लाभदायक रणनीति भी हो सकती है कि कोई संकेत या अपेक्षित प्रतिक्रिया विफल हो रही है या नहीं। कभी-कभी एक असफल संकेत सामान्य अपेक्षित प्रतिक्रिया की तुलना में विदेशी मुद्रा कराधान लाभदायक हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक क्लासिक विफल प्रतिक्रिया एक ऐसा परिदृश्य हो सकता है जिसमें मूल्य उच्चतर चढ़ाव और निम्न ऊंचाई के पैटर्न में समेकित हो रहा था - एक क्लासिक त्रिकोण पैटर्न। एक चार्ट गठन से एक ब्रेकआउट की उम्मीद होगी कि कुछ फॉलो-थ्रू हो। हालांकि, अगर कीमत केवल थोड़ी मात्रा में चढ़ाव में प्रवेश करती है और फिर ऊपर की ओर बढ़ती है, तो मात्रा और गति को ऊपर उठाती है और ऊपर जाती है, और ऊपर आती है, एक बहुत महत्वपूर्ण उलट संभवत: हुई है और इसे प्रकट करने के लिए बहुत अधिक कीमत अग्रिम हो सकती है। मूल्य क्रिया देखने की एक uganda forex ब्यूरो चाल "हैंडल," या स्तरों के संदर्भ में सोचना www फॉरेक्स क्रंच कॉम है। एस एंड पी के बारे में सोचें कि "1110" हैंडल, या "निम्न 1060" के स्तर के रूप में पहुंच रहा है। प्रत्येक दस अंक एक परिभाषित स्तर है। स्तरों के लिए संदर्भ बिंदुओं के रूप में बड़े गोल संख्याओं का उपयोग करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन नंबरों पर ऑर्डर दे रहे हैं। यह डेटा को व्यवस्थित करने का एक सरल तरीका है जो पेशेवर व्यापारी अवचेतन रूप से अभ्यास करते हैं। पिवट अंक एक चतुर व्यापारी हमेशा अपने सिर में पिछले दिन के करीब होगा। वह पिछले दिन की उच्च और निम्न (कीमतें जिन्हें वह खरीदना विदेशी मुद्रा दिन व्यापार प्रशिक्षण बेचना पसंद करता है, लेकिन शायद नहीं किया था) जानता है। वह शुरुआती कीमत भी जानता है, इसके लिए बताता है कि क्या खरीदार या विक्रेता दिन के लिए नियंत्रण में हैं। पिछले दिन के उच्च और निम्न और आज के खुले में बहुत मजबूत मनोवैज्ञानिक निहितार्थ हैं और पहचानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण "धुरी बिंदु" हैं। इन बिंदुओं के पास मूल्य कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करके, हम टेप रीडिंग में बहुत मेहनत को खत्म कर सकते हैं। अगर समर्थन या प्रतिरोध का क्षेत्र बनने जा रहा है तो कई बार बाजार हमें तुरंत बता देगा। पिछले दिन की उच्च और निम्न भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ओवरलैप होते हैं। फ़ुटपाथ बाजारों में इन बिंदुओं पर तुरंत लाभदायक ट्रेडों से बाहर निकलने के लिए देखें। ट्रेंडिंग बाजारों में, कीमत रुकने से पहले इन बिंदुओं के माध्यम से चलेगी। जब बाजार दृढ़ता से चलन में होता है, तो शुरुआती कीमत सबसे महत्वपूर्ण हो जाती है। यदि हम धुरी बिंदु के रूप में एक उच्च, निम्न या प्रारंभिक मूल्य देख रहे हैं, तो हम यह देखना चाहते हैं कि क्या कोई आवेगी मूल्य कार्रवाई है क्योंकि बाजार बिंदु तक पहुंचता है या इससे दूर जाता है। "आवेगी कार्रवाई" क्या है.

मैं इसे "हूश" कहना पसंद करता हूं। बाजार में तेजी से बढ़ता है जैसे कि जीवन में पहली बार आ रहा है। यह आमतौर पर विपरीत दिशा में एक टिक के बिना एक दिशा में टिक्स की एक श्रृंखला है। बाजार अपने हाथ बांध रहा है। इस तरह का एक अनुक्रम अधिक आवेगी कार्रवाई के विदेशी मुद्रा प्लस कार्ड लॉगिन समेकित या थोडा रुक जाता है। यह S P जैसे बाजार में देखने के लिए काफी आसान है, यदि आप एक छोटी अवधि के समय को देखते हैं। यदि हम इन "व्हॉट्स" की मात्रा निर्धारित करते हैं, जो हम कई तरीकों से कर सकते हैं, तो हम देखेंगे कि बाजार में कम से कम 23 की निरंतरता है। मूल्य कार्रवाई का पालन करके "सकारात्मक उम्मीद" पर पहुंचने के लिए बुरा नहीं है। निष्कर्ष में, टेप रीडिंग हर उस व्यापार को नहीं देख रहा है जो (एक नीरस कार्य) से गुजरता है, बल्कि असामान्य आवेगी कार्रवाई, असामान्य मात्रा के लिए नज़र रखता है, या जिस तरह से महत्वपूर्ण स्तरों पर कीमत ट्रेडों को देखता है। प्रत्येक मूल्य स्विंग का पूर्वानुमान मान है कि अगले सबसे तात्कालिक कदम क्या होना चाहिए। हम तब मूल्य कार्रवाई विदेशी मुद्रा भविष्य का उदाहरण पालन करते हैं यह देखने के लिए कि क्या चाल चलती है। टेप रीडिंग स्विंग ट्रेडिंग के केंद्र में है। जब अल्पकालिक चाल की तलाश करते हैं, तो मूल्य-आधारित व्युत्पन्न संकेतक मूल्य के बहुत जीएमसी फॉरेक्स इस्लेम इंगलेंडी हो जाएंगे। अंततः, व्यापारियों को स्वतंत्रता की एक महान भावना महसूस करनी चाहिए जब वे गेम चार्ट या अपने सिर में एक वैचारिक रोडमैप तैयार करने के लिए सरल चार्ट पर भरोसा कर सकते हैं - और टेप पर आंदोलन उन्हें यह बताने के लिए कि उनका गेम प्लान सही है। समाचार पत्र में शामिल हों और विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, विश्लेषण और व्यापार विचारों के साथ अपडेट प्राप्त करें टेप रीडिंग: मैंने कैसे सीखना टेप शुरू किया सोचा कि टेप से कैसे मिला और इसके साथ प्यार हो गया, इसका एक संक्षिप्त इतिहास देना मेरे लिए दिलचस्पी का विषय हो सकता है। टेप के साथ मेरे पहले संपर्क के लिए एक पुस्तक आई टेप है हम्फ्रे नील द्वारा टेप रीडिंग और मार्केट टैक्टिक्स। एक नए व्यापारी के रूप में यह पुस्तक व्यापार में मेरी बाइबिल थी। मैंने जेसी लीवरमोर और रिचर्ड व्येकॉफ के कार्यों का भी अध्ययन किया। मुझे क्या दिलचस्पी थीटेप में था कि सभी तीन व्यापारियों में एक चीज समान थी। वे महान टेप पाठक थे। वापस तो.

टेप पाठकों को चार्टिस्ट पर विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति स्कैनर डाउनलोड फायदा है क्योंकि वे वास्तविक समय में इंट्राडे डेटा की व्याख्या कर सकते हैं, संख्याओं के पृष्ठों को आश्चर्यजनक रूप से अल्पकालिक मूल्य आंदोलन के सटीक सटीक पूर्वानुमानों में फ़िल्टर कर सकते हैं। इस निकट-पौराणिक बाजार कौशल में अतिरिक्त भत्ते हैं, जिससे प्रतिभागियों को प्रतिभागियों की भावनात्मक तीव्रता को मापने की अनुमति मिलती है, जबकि वे दिन के नेताओं और लैगार्ड को उजागर करते हैं। टेप रीडिंग बाजार की दीर्घकालिक रणनीतियों में मारक क्षमता जोड़ सकती है। टेप रीडिंग की मूल बातें कुछ ही मिनटों में सीखी जा सकती हैं, लेकिन अभ्यास में तीन कारणों से जीवन भर का समय लगता है। सबसे पहले, बाजार बहुत जटिल है, यह समझने के लिए कई वर्षों की आवश्यकता होती है कि यह समझने के लिए कि अलग-अलग हिस्से पूरे कैसे प्रभावित करते हैं। दूसरा,विश्व बाजारों को स्थानांतरित करने वाली स्थूल ताकतें समय जाने प्रीमियम पर विदेशी मुद्रा साथ बदलती हैं, मात्रात्मक सहजता एक चक्र को नियंत्रित करती है, जबकि एक आवास बुलबुला दूसरे चक्र में बाजारों को बचाए रखता है। तीसरा, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले कुछ वर्षों में बाजार की संरचना में नाटकीय रूप से बदलाव आया है, जिससे टेप पाठकों को लगातार नए कौशल सेट सीखने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बाज़ार संरचना में क्रांति 1990 के दशक में, 50-प्रतिशत बोली-पूछ ने टेप पाठकों को सरल टिकर विज्ञापनों सुरक्षा विदेशी मुद्रा समीक्षाएँ छोड़ने और बाजार की गहराई स्क्रीन पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर किया, जिसे आमतौर पर स्तर II के रूप में जाना जाता है। इस अभ्यास ने पहले कुछ वर्षों में पैसा कमाया क्योंकि यह आपूर्ति और मांग को सही ढंग से पढ़ता है, बड़े खिलाड़ियों के स्थायी आदेशों के साथ-साथ उस सत्र में सुरक्षा की दिशा के नियंत्रण में कौन से बाजार निर्माता थे। एसईसी का पैटर्न डे ट्रेडिंग नियम 2001 में सीएमई ग्लोबेक्स इंडेक्स फ्यूचर्स में इक्विटी से पूंजी के पलायन को ट्रिगर करता है। बदले में, Android के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर उपकरणों ने बहुत अधिक शक्ति ले ली है, एक समय में हजारों प्रतिभूतियों को आगे बढ़ा रहे हैं। (यह भी देखें: इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग: मार्केट मेकर की भूमिका ।) कई टेप पाठकों ने अगले कुछ वर्षों में स्तर II का परित्याग कर दिया, इसके बजाय व्यापक इक्विटी आवेगों पर सुराग के लिए सूचकांक वायदा देखने के लिए चुनना। स्तर II ने एसईसी के विनियमन एनएमएस को अपनाने के साथ 2007 में अधिक अनुयायियों को खो दिया, जिसने उच्च विदेशी मुद्रा कितना एक पाइप के लायक है व्यापार (एचएफटी) कंप्यूटर, अंधेरे पूल और अन्य एल्गोरिदम कोड के द्वार खोले जो अब 70 से अधिक इक्विटी वॉल्यूम पर कब्जा कर लेते हैं। टेप पाठकों ने इस इलेक्ट्रॉनिक वातावरण को अच्छी तरह से अनुकूलित किया है और अब इतिहास में किसी भी समय की तुलना में बाजार के आदानों की एक व्यापक सरणी देखते हैं। (यह भी देखें: अंधेरे ताल का एक परिचय ।) काफी सुना और एक कुशल टेप रीडर बनना चाहते हैं.

यहां कुछ टिप्स और तकनीकों की मदद से आप शुरुआत कर सकते हैं। प्री-मार्केट तैयारी विदेशी मुद्रा रणनीतियों संसाधनों rsi सत्र की शुरुआत रात भर के सूचकांक वायदा को देखते हुए करें। नियमित रूप से अमेरिकी सत्र के दौरान रात भर के स्तर को संदर्भित करते हुए, 60 मिनट, 24-घंटे S P 500 इंडेक्स फ्यूचर चार्ट को अपनी स्क्रीन पर रखें। देखें कि क्या यह सूचकांक विदेशी मुद्रा कोई जमा 200 100 और या अमेरिकी ट्रेजरी बांड फ्यूचर्स को आगे बढ़ा रहा है या पिछड़ रहा है। नैस्डैक लीडरशिप और लैगिंग बॉन्ड्स जोखिम धारणा की ओर इशारा करते हैं, जिसमें व्यापारी अधिक सट्टा उपकरण चाहते हैं, जबकि एसएंडपी 500 नेतृत्व और मजबूत बॉन्ड जोखिम से बचने का सुझाव देते विदेशी मुद्रा में हार्मोनिक पैटर्न का उपयोग कैसे करें, जो अक्सर अन्य विश्व बाजारों में प्रतिकूल घटनाओं से प्रेरित होते हैं। (ट्रेडिंग डे के लिए प्री-मार्केट रूटीन सेट्स स्टेज में उल्लिखित चेकलिस्ट का अनुसरण करके गति प्राप्त करें। अनुमानित खुले के प्रभाव इक्विटी फॉरेक्स अडालह विचार करें और कैसे अंतराल व्यापारी मनोविज्ञान को प्रभावित करेगा। 24-घंटे के व्यापार में वृद्धि के कारण हाल के वर्षों में बड़े अंतराल अधिक आम हो गए हैं, और उन्हें अच्छी तरह से खेलने के लिए सावधानीपूर्वक रणनीतियों की आवश्यकता होती है। यह अनुमान लगाकर तैयार हो जाइए कि रात भर के स्तर के साथ खुलने वाले प्रिंट कैसे बातचीत करेंगे। रात भर के उच्च या निम्न में एक अंतराल रेंज-बाउंड एक्शन का सुझाव देता है, जिससे एक त्वरित उलट हो सकता है, जबकि दिनों या हफ्तों के लिए व्यापार नहीं किए जाने वाले स्तरों में एक अंतराल प्रवृत्ति दिवस की कार्रवाई की एक उच्च संभावना रखता है जिसमें प्रमुख उपकरण सबसे अधिक एक ही दिशा में जोर देते हैं विदेशी मुद्रा प्लेटफार्मों रेटिंग का। (यह भी देखें: गैप खेलना ।) एस एंड पी 500, नैस्डैक 100 और रसेल 2000 वायदा या अंतर्निहित एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) पर शुरुआती प्रिंट नोट करें। मूल्य के झूलों और उन स्तरों के बीच का संबंध दिन का पहला विवरण प्रस्तुत करता है, जिसमें नीचे की तरफ खुलने वाले प्रिंट और भालू के ऊपर बैल होते हैं। पहले 5- या 15-मिनट की व्यापारिक सीमाओं को चिह्नित करें, छोटे बग़ल में पैटर्न की तलाश करें जो सत्र में बाद में ब्रेकआउट या ब्रेकडाउन प्राप्त कर सकें। अब, प्रत्येक प्रमुख क्षेत्र के लिए सबसे तरल ईटीएफ की सूची को खींचते हुए, सापेक्ष शक्ति और कमजोरी पर अपना पहला नज़र डालें। पहले घंटे में सबसे मजबूत और कमजोर फंडों को उजागर करते हुए, प्रतिशत परिवर्तन के आधार पर विदेशी मुद्रा समय व्यापार के लिए कैसे को क्रमबद्ध करें। यह घूर्णी रणनीतियों की पहचान भी कर सकता है जो पूरे सत्र के लिए बनी रहती हैं। अगला, NYSE और नैस्डैक अग्रिम गिरावट और अप डाउन वॉल्यूम संकेतक ऊपर खींचें। ये चार डेटा सेट उपज अल्पकालिक पूंजी प्रवाह पर बेहद उपयोगी बताते हैं। एडवांस-माइनस-डिफरेंस वेरिएशन भी प्रेडिक्टिव इंट्रा डे पैटर्न को उकेरता है, अक्सर कीमत से आगे, जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं जब सूचक एक मजबूत जनवरी ओपन के बाद तेजी से उलट गया। इस उलटफेर से एक बुरा पतन हुआ जिसने प्रमुख सूचकांकों को गहरे लाल रंग में गिरा दिया। ध्यान दें कि अब शुरुआती डुबकी पर एक फाइबोनैचि ग्रिड ने दोपहर की वसूली की सीमा का अनुमान लगाया है, जबकि पिछले परिभाषित घंटे में टूटे 1,000 परिभाषित समर्थन के पास झूलता है। (यह भी देखें: मुख्य सिग्नल व्यापारी एक अग्रिम अस्वीकृत अनुपात से क्या उपयोग करते हैं.

) अब VIX को देखें, सुबह के टेप के बारे में अवलोकन रिकॉर्ड करें। सबसे पहले, यह पहले घंटे के बाद लाल या हरे रंग की चमकती है, और क्या यह संख्या अधिक या कम है. VIX संकेत संघर्ष या डर है कि कम कीमतों के पक्ष में विदेशी मुद्रा निवेश reddit, जबकि VIX छोड़ने से सट्टा भूख का पता चलता है जो उच्च कीमतों का समर्थन करता है। दूसरा, वीआईएक्स और इंडेक्स एक्शन के बीच डायवर्जेंस को ट्रैक करें क्योंकि वे अक्सर कैपिटिटिव व्यवहार के साथ हल होते हैं जो बल देते हैंसूचक या सूचकांक को उलटने और अनुसरण करने के लिए। लंच के घंटे में पहले घंटे की थीम ट्रैक करें, ओपनिंग प्रिंट और मार्केट इंटर्नल्स देखें। विशेष रूप से सतर्क रहें जब सूचकांक पूर्ववर्ती समापन प्रिंट से परे अच्छी तरह से धक्का देते हैं और फिर रिवर्स को दूसरी दिशा में पीछे धकेलते हैं। बाजार बताता है कि इन विभक्ति बिंदुओं पर प्राथमिक उदाहरण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार अर्थ संकेतक बन जाते हैं, अक्सर मूल्य के आगे टूट जाते हैं या उलट जाते हैं। इनका उपयोग इंट्रा डे पदों के निर्माण या जोड़ने के लिए, या निकास संकेतों के रूप में किया जा सकता है, जिससे आप बाजार की टोन में अचानक परिवर्तन से फंसने वाली भीड़ के आगे लाभ या हानि ले सकते हैं। (यह भी देखें: एक दिन के जीवन में एक दिन व्यापारी ।) 11:30 बजे और दोपहर पूर्वी समय के बीच विशेष ध्यान इक्विटी फॉरेक्स अडालह जब यूरोपीय बाजार अपने व्यापारिक दिनों को समाप्त करते हैं, अक्सर प्रमुख मूल्य स्तरों के माध्यम से अमेरिकी सूचकांकों को मजबूर करते हैं। अन्य विश्व बाज़ारों के बंद होने गर्म विदेशी मुद्रा मोबाइल ट्रेडिंग साथ, यू.

एफर्टून दिन के दूसरे विषय को zigzag सूचक विदेशी मुद्रा कर सकते हैं, सुबह के संदेशों को स्थानांतरित करने वाले इंटर्ल्स के साथ, नए में जाने से यह बताता है कि अंतिम बंद घंटी में। इस दूसरी लहर के लिए सुबह की रणनीतियों की पुनर्संरचना की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें यूर ऑड फॉरेक्स पूर्वानुमान मूल्य कार्रवाई द्वारा लक्षित होने से बचने के लिए शुरुआती पदों को बाहर करना शामिल है। अंतिम घंटे पढ़ना अंतिम घंटे में, विशेष रूप से अंतिम 15 मिनट में अपने चरमोत्कर्ष तक पहुंचने के विदेशी मुद्रा जीवन शैली इंस्टाग्राम लगातार अंतराष्ट्रीय विषयों की अपेक्षा करें। इस अवधि के दौरान संस्थागत पूंजी के बंद होने के साथ सूचकांक की कीमतें बहुत अधिक और कम हो सकती हैं, जबकि एल्गोरिदम रात भर के पदों को रखने के इच्छुक व्यापारियों को बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। मार्केट इंटर्नल्स इन महत्वपूर्ण जंक्शनों पर आपके सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं क्योंकि वे आपको बताते हैं कि समापन घंटी में क्या करना है। पूरे सत्र में विस्तार या अनुबंध करने वाली संख्याएं अनुमान लगाती हैं कि इसके विपरीत रणनीति विफल हो जाएगी, जबकि औसत संख्या एक मिश्रित करीब का सुझाव देती है, न तो बैल और न ही परिणाम के बारे में खुश होते हैं। टेप पाठक प्रतिस्पर्धा के दौरान एक निश्चित व्यापारिक बढ़त हासिल करने के लिए बाजार के दिनों में जटिल पृष्ठभूमि डेटा की व्याख्या करते हैं। अनुभव और कौशल के माध्यम से, वे मूल्य परिवर्तन से पहले अच्छी तरह से पर्यावरणीय परिवर्तनों पर प्रतिक्रिया करते हैं, नींद की भीड़ को जागृत करते हैं। (अतिरिक्त पढ़ने के लिए, देखें: विभिन्न बाजार स्थितियों के लिए दिन ट्रेडिंग रणनीतियों का समायोजन ।) यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। क्या ऑर्डर फ्लो ट्रेडिंग टेप रीडिंग है.

और अगर यह एक अच्छी विश्लेषण तकनीक है, तो वहां सबसे अच्छे संसाधन क्या हैं. टेप पढ़ने के व्यापार के बारे में TASC का एक लेख: Trading_by_tape_reading. pdf जैसा कि मैं देख सकता हूं कि यह बहुत अनुभव और अंतर्ज्ञान से आ रहा है. यहां इसके बारे में एक गंभीर पुस्तक है (405 पृष्ठ): यह निवेशकों के साथ-साथ व्यापारियों के लिए भी है। यह उन लोगों के लिए योजनाबद्ध और तैयार किया गया है जो अपनी निवेश पूंजी को सुरक्षित रखने की इच्छा रखते हैं, और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज या किसी अन्य संगठित एक्सचेंज में निपटाए गए शेयरों की कीमत में उतार-चढ़ाव के लिए। यह बॉन्ड, पसंदीदा स्टॉक और अग्रणी कमोडिटी मार्केट्स पर लागू होता है। जो कोई स्टॉक खरीदता है या बेचता है, लाभ के लिए एक बॉन्ड या एक वस्तु सट्टा है यदि वह बुद्धिमान दूरदर्शिता को नियुक्त करता है। यदि वह नहीं करता है, तो वह जुआ है। आपका उद्देश्य बुद्धिमान, वैज्ञानिक और सफल निवेशक और व्यापारी बनना चाहिए। यह तरीका उन लोगों के लिए है जिनके पास स्टॉक मार्केट में काम करने का बहुत कम या कोई अनुभव नहीं है, या जिनके पास बहुत अधिक अनुभव है, लेकिन जिन्हें कभी भी गेम के वास्तविक नियम नहीं दिखाए गए हैं। बहुत सीमित संख्या में से जो वास्तव में स्टॉक मार्केट के आंतरिक कामकाज को समझते हैं, व्यावहारिक रूप से कोई भी जनता को वास्तविक दिखाने के लिए तैयार नहीं है। मेरा मानना है कि यह किसी के लिए आगे बढ़ने और ऐसा करने का समय है। प्रतिभूतियों में भयावह नुकसान, लाखों लोगों द्वारा प्रतिवर्ष भुगतना, स्वर्गदूतों को रोने के लिए पर्याप्त हैं। ये नुकसान लोगों द्वारा शेयर किए गए स्टॉक मार्केट का प्रत्यक्ष परिणाम है, जिनमें से अधिकांश को एहसास नहीं है कि वे क्या जोखिम में हैं, और जिन्हें बाजार का आश्चर्यजनक रूप से छोटा ज्ञान है। लिंडा ब्रैडफोर्ड रस्के द्वारा कभी-कभी बाजारों में भारी अस्थिरता प्रतीत होने पर एक सरल अवधारणा को फिर से जांचना अच्छा होता है। मैकेनिकल सिस्टम और पैटर्न डेटा को व्यवस्थित करने में लगाए गए ढांचे के लिए सहायक और यहां तक कि आवश्यक हैं, लेकिन यहां तक कि रिचर्ड डेनिस ने अपने मूल पाठ्यक्रम में प्रवेश संकेतों के "पूर्वानुमान", जल्दी ट्रेडों से बाहर निकलने, और "खराब" ट्रेडों को फ़िल्टर करने के तरीकों पर चर्चा की। बाज़ार की मूल्य कार्रवाई का पालन करना सीखें और इसके द्वारा दिए गए संकेतों को पढ़ें। यह अपने आप में एक कठोर अनुशासन बन सकता है और नतीजा यह अधिक आत्मविश्वास होगा कि एक व्यापार है या काम नहीं कर रहा है। टेप पढ़ना "ट्रेडिंग तकनीक बस क्षमता है, अध्ययन, अवलोकन और अनुभव के माध्यम से, बाजार आंदोलन के कई चरणों में संकेतों को पहचानने के लिए।" - जॉर्ज डगलस टेलर बहुत पहले टेप पढ़ना पुराने जमाने के टिकर टेप का अध्ययन करने और निगरानी करने के अभ्यास को संदर्भित करता हैतत्काल प्रवृत्ति की भविष्यवाणी करने के लिए कीमतों, मात्रा और उतार-चढ़ाव। (इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास सीएनबीसी पर स्क्रीन के निचले भाग में स्क्रॉल करने की कीमतों को पढ़ने की क्षमता है!) टेप पढ़ना वर्तमान मूल्य कार्रवाई की निगरानी और पूछने से ज्यादा कुछ नहीं है: क्या अभी कीमत ऊपर या नीचे जा रही है.

इसका तकनीकी विश्लेषण और खुले दिमाग रखने के साथ सब कुछ करने के लिए कुछ भी नहीं है। यहां तक कि सबसे नौसिखिए पर्यवेक्षक के पास यह देखने की क्षमता है कि कीमतें किसी विशेष क्षण में उच्च या निम्न गति से आगे बढ़ रही हैं या उस मामले के लिए, जब कीमतें कहीं नहीं लगती हैं या बग़ल में दिखाई देती हैं। (बाजार में हमेशा कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है!) एक कीमत को देखना भी काफी आसान होता है और फिर बताएं कि कब ऊपर जाना बंद हो जाता है - भले ही यह केवल एक पल का ठहराव हो। मुझे अपने पूरे करियर में सैकड़ों पेशेवर व्यापारी ज्ञात हैं। मैं आपको निराश नहीं करना चाहता, लेकिन मैं केवल दो को जानता हूं जो एक यांत्रिक प्रणाली के साथ अपने लिए एक स्थिर जीवन बनाने में सक्षम थे। (मैं अच्छी तरह से पूंजीकृत सीटीए की गिनती नहीं कर रहा हूं, जो "ओपीएम" - अन्य लोगों के पैसे के साथ एक पैसा-प्रबंधन कार्यक्रम चला रहे हैं।) उन सभी अन्य व्यापारियों ने कुछ प्रकार के विवेक का इस्तेमाल किया, जो कुछ समय में मूल्य कार्रवाई को देखते हुए शामिल थे। बस एक स्टॉप को ऊपर या नीचे ले जाने के लिए। यदि आप मूल्य कार्रवाई का पालन करना सीख सकते हैं, तो आप खेल से दो कदम आगे होंगे क्योंकि कीमत किसी भी व्युत्पन्न से तेज है। आपने कहावत सुनी होगी, "एकमात्र सत्य वर्तमान मूल्य है।" एक व्यापारी के रूप में आपका काम यह स्वीकार करने के बाद दस गुना आसान हो जाएगा। इसका अर्थ है समाचार, राय और व्यक्तिगत पक्षपात की अनदेखी करना। मूल्य कार्रवाई देखना वास्तव में बहुत भ्रामक हो सकता है यदि आप इसके बारे में एक जहाज की तरह बिना समुद्र के स्क्वेल में चले जाते हैं। आप बिना किसी दिशा और उद्देश्य की भावना के साथ आगे-पीछे हो जाएंगे। मूल्य कार्रवाई की निगरानी के लिए दो मुख्य चालें हैं। पहले मूल्य को दूसरे "संदर्भ बिंदु" के सापेक्ष देखना है, यही कारण है कि कई व्यापारी "धुरी बिंदु" का उपयोग करते हैं - और यह काम करता है.

यह बताने का सबसे आसान तरीका है कि क्या बाजार किसी खास बिंदु से दूर या आगे बढ़ रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जब आप पोजीशन डालते हैं तो बाजार के लिए "महसूस" करना अक्सर आसान हो जाता है - आपका "रेफरेंस" पॉइंट आपकी एंट्री प्राइस हो जाता है। कुछ संदर्भ बिंदु, जैसे स्विंग उच्च या दिन की शुरुआती कीमत, उन बिंदुओं की तुलना में बहुत अधिक महत्व रखते हैं, जिनमें कुछ प्रकार की गणना शामिल होती है। (कुछ संख्याओं का उन लोगों के लिए विशेष अर्थ हो सकता है, जो उनकी गणना करते हैं, और यदि मैं काम करता हूं तो मैं बहस करने के लिए हूं।) मुझे धुरी बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना पसंद है जो पूरे बाजार को देख सकते हैं। अब तक की राशि के लिए, कीमत देखते समय, हम निम्नलिखित जानना चाहते हैं: कितनी तेजी से, कितनी दूर, और किस दिशा में। इन चीजों को मापने में दो बिंदु लगते हैं। एक हमेशा वर्तमान मूल्य होगा, दूसरा एक धुरी बिंदु। मूल्य देखने के लिए मूल्य न देखें। कुछ करने या एक निश्चित प्रतिक्रिया की आशा करने के इरादे से मूल्य देखें.

उत्तर "प्रतिक्रियाओं का अध्ययन. बाजार की तकनीकी स्थिति के लिए लगभग एक अटूट मार्गदर्शक है।" - रोलो टेप (रिचर्ड व्याकॉफ), 1910 मूल्य कार्रवाई की निगरानी करने के लिए दूसरी मुख्य चाल बाजार की किसी विशेष स्थिति पर प्रतिक्रिया के लिए देखना है. दूसरे शब्दों में, एक विशेष व्यवहार की आशंका। उदाहरण के लिए, यदि बाजार बहुत कम अस्थिरता के बिंदु पर है और बस इसे किसी विशेष ट्रेडिंग रेंज से तोड़ना शुरू कर देता है, तो कोई अनुमान लगा सकता है कि मूल्य आवेगी तरीके से तेजी से शुरू होगा और तत्काल प्रतिरोध में नहीं चलेगा। या, एक दिशात्मक नाटक पर, यदि मूल्य एक ट्रेंडिंग मार्केट में आवेगपूर्ण तरीके से आगे बढ़ रहा है और फिर एक हल्की प्रतिक्रिया पर अपनी सांस को पकड़ने के लिए रुकता है, तो कोई यह उम्मीद करेगा कि प्रवृत्ति की दिशा में जारी रहेगा। जब प्रत्याशित करने के लिए एक विशेष व्यवहार होता है, तो यह देखने के लिए कीमत देखना आसान है कि क्या यह किसी की उम्मीदों के अनुसार काम करता है। क्या बुरी खबरों पर बाजार फेल हो रहा है.

क्या यह अग्रिमों की एक श्रृंखला के बाद समर्थन पा रहा है. क्या यह एक अदृश्य ओवरहेड दीवार में चला जाता है और तेज प्रतिरोध को प्रभावित करता है. ये कुछ शर्तों के लिए बाजार की प्रतिक्रियाएं हैं। टेप रीडिंग एक टेनिस गेम खेलने और यह देखने के लिए है कि आपका प्रतिद्वंद्वी गेंद को कैसे हिट करता है। मूल्य व्यवहार का अध्ययन करने और एक व्यापारी के रूप में अनुभव प्राप्त करने का एक हिस्सा धीरे-धीरे सीख रहा है कि क्या कार्रवाई की जाए। फिर आपको सीखना चाहिए कि बाजार की सबसे संभावित प्रतिक्रिया या परिणाम क्या होना चाहिए। किसी घटना या प्रतिक्रिया का पूर्वानुमान लगाना हमेशा आसान होगा, जो उस समय की तुलना में 70 होता है, जो उस समय का केवल 30 होता है। हालाँकि, यह पहचानने के लिए एक लाभदायक रणनीति भी हो सकती है कि कोई संकेत या अपेक्षित प्रतिक्रिया विफल हो रही है या नहीं। कभी-कभी एक असफल संकेत सामान्य अपेक्षित प्रतिक्रिया की तुलना में अधिक लाभदायक हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक क्लासिक विफल प्रतिक्रिया एक ऐसा परिदृश्य हो सकता है जिसमें उच्चतर चढ़ाव और निम्न के पैटर्न में मूल्य समेकित हो रहा थाhighs - एक क्लासिक त्रिकोण पैटर्न। एक चार्ट गठन से एक ब्रेकआउट की उम्मीद होगी कि कुछ फॉलो-थ्रू हो। हालांकि, अगर कीमत केवल थोड़ी मात्रा में चढ़ाव में प्रवेश करती है और फिर ऊपर की ओर बढ़ती है, तो मात्रा और गति को ऊपर उठाती है और ऊपर जाती है, और ऊपर आती है, एक बहुत महत्वपूर्ण उलट संभवत: हुई है और इसे प्रकट करने के लिए बहुत अधिक कीमत अग्रिम हो सकती है। मूल्य क्रिया देखने की एक अंतिम चाल "हैंडल," या स्तरों के संदर्भ में सोचना सीखना है। एस एंड पी के बारे में सोचें कि "1110" हैंडल, या "निम्न 1060" के स्तर के रूप में पहुंच रहा है। प्रत्येक दस अंक एक परिभाषित स्तर है। स्तरों के लिए संदर्भ बिंदुओं के रूप में बड़े गोल संख्याओं का उपयोग करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन नंबरों पर ऑर्डर दे रहे हैं। यह डेटा को व्यवस्थित करने का एक सरल तरीका है जो पेशेवर व्यापारी अवचेतन रूप से अभ्यास करते हैं। पिवट अंक एक चतुर व्यापारी हमेशा अपने सिर में पिछले दिन के करीब होगा। वह पिछले दिन की उच्च और निम्न (कीमतें जिन्हें वह खरीदना और बेचना पसंद करता है, लेकिन शायद नहीं किया था) जानता है। वह शुरुआती कीमत भी जानता है, इसके लिए बताता है कि क्या खरीदार या विक्रेता दिन के लिए नियंत्रण में हैं। पिछले दिन के उच्च और निम्न और आज के खुले में बहुत मजबूत मनोवैज्ञानिक निहितार्थ हैं और पहचानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण "धुरी बिंदु" हैं। इन बिंदुओं के पास मूल्य कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करके, हम टेप रीडिंग में बहुत मेहनत को खत्म कर सकते हैं। अगर समर्थन या प्रतिरोध का क्षेत्र बनने जा रहा है तो कई बार बाजार हमें तुरंत बता देगा। पिछले दिन की उच्च और निम्न भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में ओवरलैप होते हैं। फ़ुटपाथ बाजारों में इन बिंदुओं पर तुरंत लाभदायक ट्रेडों से बाहर निकलने के लिए देखें। ट्रेंडिंग बाजारों में, कीमत रुकने से पहले इन बिंदुओं के माध्यम से चलेगी। जब बाजार दृढ़ता से चलन में होता है, तो शुरुआती कीमत सबसे महत्वपूर्ण हो जाती है। यदि हम धुरी बिंदु के रूप में एक उच्च, निम्न या प्रारंभिक मूल्य देख रहे हैं, तो हम यह देखना चाहते हैं कि क्या कोई आवेगी मूल्य कार्रवाई है क्योंकि बाजार बिंदु तक पहुंचता है या इससे दूर जाता है। "आवेगी कार्रवाई" क्या है.

मैं इसे "हूश" कहना पसंद करता हूं। बाजार में तेजी से बढ़ता है जैसे कि जीवन में पहली बार आ रहा है। यह आमतौर पर विपरीत दिशा में एक टिक के बिना एक दिशा में टिक्स की एक श्रृंखला है। बाजार अपने हाथ बांध रहा है। इस तरह का एक अनुक्रम अधिक आवेगी कार्रवाई के बाद समेकित या थोडा रुक जाता है। यह S P जैसे बाजार में देखने के लिए काफी आसान है, यदि आप एक छोटी अवधि के समय को देखते हैं। यदि हम इन "व्हॉट्स" की मात्रा निर्धारित करते हैं, जो हम कई तरीकों से कर सकते हैं, तो हम देखेंगे कि बाजार में कम से कम 23 की निरंतरता है। मूल्य कार्रवाई का पालन करके "सकारात्मक उम्मीद" पर पहुंचने के लिए बुरा नहीं है। निष्कर्ष में, टेप रीडिंग हर उस व्यापार को नहीं देख रहा है जो (एक नीरस कार्य) से गुजरता है, बल्कि असामान्य आवेगी कार्रवाई, असामान्य मात्रा के लिए नज़र रखता है, या जिस तरह से महत्वपूर्ण स्तरों पर कीमत ट्रेडों को देखता है। प्रत्येक मूल्य स्विंग का पूर्वानुमान मान है कि अगले सबसे तात्कालिक कदम क्या होना चाहिए। हम तब मूल्य कार्रवाई का पालन करते हैं यह देखने के लिए कि क्या चाल चलती है। टेप रीडिंग स्विंग ट्रेडिंग के केंद्र में है। जब अल्पकालिक चाल की तलाश करते हैं, तो मूल्य-आधारित व्युत्पन्न संकेतक मूल्य के बहुत देर हो जाएंगे। अंततः, व्यापारियों को स्वतंत्रता की एक महान भावना महसूस करनी चाहिए जब वे गेम चार्ट या अपने सिर में एक वैचारिक रोडमैप तैयार करने के लिए सरल चार्ट पर भरोसा कर सकते हैं - और टेप पर आंदोलन उन्हें यह बताने के लिए कि उनका गेम प्लान सही है। समाचार पत्र में शामिल हों और समाचार, विश्लेषण और व्यापार विचारों के साथ अपडेट प्राप्त करें टेप रीडिंग: मैंने कैसे सीखना टेप शुरू किया सोचा कि टेप से कैसे मिला और इसके साथ प्यार हो गया, इसका एक संक्षिप्त इतिहास देना मेरे लिए दिलचस्पी का विषय हो सकता है। टेप के साथ मेरे पहले संपर्क के लिए एक पुस्तक आई टेप है हम्फ्रे नील द्वारा टेप रीडिंग और मार्केट टैक्टिक्स। एक नए व्यापारी के रूप में यह पुस्तक व्यापार में मेरी बाइबिल थी। मैंने जेसी लीवरमोर और रिचर्ड व्येकॉफ के कार्यों का भी अध्ययन किया। मुझे जो कुछ टेप में दिलचस्पी थी, वह यह था कि सभी तीन व्यापारियों में एक चीज समान थी। वे महान टेप पाठक थे। वापस तो.

यदि आप मनी ट्रेडिंग फॉरेक्स खो देते हैं, तो आपके नुकसान को सामान्य नुकसान के रूप में माना जाता है, और इसका उपयोग आपके कर रिटर्न पर किसी अन्य आय को ऑफसेट करने के लिए किया जा सकता है। आइए जो का उपयोग फिर से एक उदाहरण के रूप में करें: 50,000 बनाने के बजाय, जो 50,000 ट्रेडिंग फॉरेक्स खो देता है। 50,000 का नुकसान उसकी W-2 आय के विरुद्ध लिया जा सकता है, जिससे उसकी कर योग्य आय 50,000 ( 100,000 - 50,000) हो जाती है। यदि उसका विदेशी मुद्रा नुकसान एक सामान्य नुकसान के बजाय एक पूंजीगत नुकसान था, तो जो केवल अपने करों से 3,000 का भुगतान करने में सक्षम होगा, जिससे उसकी कर योग्य आय 97,000 डॉलर हो जाएगी। शेष 47,000 की हानि को आगे बढ़ाया जाना चाहिए और भविष्य के वर्षों में उपयोग किया जाना चाहिए। तो धारा 988 कर उपचार से किस प्रकार का विदेशी मुद्रा व्यापारी लाभान्वित होता है.

मेरी राय में, यदि कोई व्यापारी लगातार लाभदायक नहीं है और उसके कर रिटर्न पर अन्य अर्जित आय है, तो उन्हें विदेशी मुद्रा व्यापार से आने वाले किसी भी नुकसान का पूरी तरह से उपयोग करने में सक्षम होने के लिए धारा 988 कराधान के तहत रहना चाहिए। यदि आप अपने विदेशी मुद्रा व्यापार में लगातार लाभदायक नहीं हैं और आपके पास कोई अन्य अर्जित आय नहीं है, तो आपको विचार करना चाहिए कि विदेशी मुद्रा व्यापारी क्या करना चाहिए: धारा 988 कर उपचार से बाहर निकलें। मैं समझाता हूँ कि लेख के अंत में क्यों। IRC सेक्शन 988 (a) (1) (B) विदेशी मुद्रा व्यापारियों को सामान्य लाभ हानि कर उपचार से बाहर निकलने का एक तरीका प्रदान करता है: "नियमों में दिए गए अनुसार, करदाता किसी भी विदेशी मुद्रा लाभ या हानि का इलाज करने के लिए चुनाव कर सकता है। पूंजीगत लाभ या हानि के रूप में (यदि मामला हो सकता है) अगर करदाता ऐसा चुनाव करता है और इस तरह के लेनदेन की पहचान करता है जिस दिन ऐसा लेनदेन दर्ज किया जाता है " यह अपवाद विदेशी मुद्रा व्यापारियों को सामान्य लाभ हानि उपचार से बाहर निकलने का विकल्प देता है; आपके विदेशी मुद्रा ट्रेडों को धारा 1256 अनुबंध के रूप में कर लगाया। धारा 1256 अनुबंधों पर 6040 से अधिक लाभकारी दर से, 60 दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ दरों पर और 40 कर अल्पकालिक पूंजीगत लाभ दरों पर लगाया जाता है। साधारण आय पर अधिकतम कर की दर वर्तमान में 39.

6 है। तुलना द्वारा धारा 1256 अनुबंधों पर अधिकतम कर की दर 28 है, लाभ पर कराधान में लगभग 30 की कमी. ऊपर दिए गए हमारे उदाहरण का उपयोग करते हुए, अगर जो ने धारा 988 कर उपचार से बाहर कर दिया था, तो उसकी 50,000 विदेशी मुद्रा पर 6040 की दर से कर की दर 24 (19 बनाम 25) गिर जाएगी, जिससे उसे 3,000 की बचत होगी उस वर्ष के करों में. यह वास्तव में एक उचित धारणा है कि अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के अन्य हिस्सों के दलाल पूरी दुनिया में किसी भी अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं। वर्षों से, कनाडाई दलाल खुदरा व्यापार उद्योग में उस तरह की लोकप्रियता को दोहराने में असमर्थ रहे हैं। बहरहाल, यदि आप वास्तव में कनाडा में विदेशी मुद्रा दलालों के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो कनाडा कुछ सम्मोहक लाभ प्रदान करता है जो संस्थागत और खुदरा निवेशकों दोनों को आकर्षित कर सकते हैं। आप उन लाभों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो देश निवेशकों को प्रदान करता है, जो बदले में विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा के साथ अपनी व्यापारिक पूंजी जमा करने का लालच दे सकते हैं। कनाडा से विदेशी मुद्रा दलाल चुनने का सबसे बड़ा लाभ कनाडाई निवेशक सुरक्षा कोष (CIPF) है, जो किसी ब्रोकर के दिवालिया होने या किसी कारण से मूल कंपनी के तरल होने पर व्यापारियों को 1 मिलियन तक की गारंटी देता है। 1 मिलियन बहुत पैसा है, खासकर जब इसकी तुलना यूके के FCA से की जाती है, जो कि घटना में मुआवजे के लिए केवल 50,000 पाउंड तक की राशि प्रदान करता है, जो कि दिवालियेपन के लिए एक ब्रोकर फाइल करता है। इसलिए, कनाडाई दलाल उन व्यापारियों के लिए अधिक लेवे और संरक्षण प्रदान करते हैं, जिनके पास विदेशी मुद्रा बाजारों में एक महत्वपूर्ण राशि है, जो उन व्यापारियों के लिए अत्यधिक उपयुक्त है जो अपने दलालों के साथ एक मिलियन डॉलर से अधिक का फंड रखते हैं। निवेशक सुरक्षा निधि के अलावा, कनाडाई दलाल एनएफए और सीएफटीसी जैसे कुछ अन्य नियामकों के विपरीत, निवेशकों पर कोई कठोर व्यापारिक प्रतिबंध नहीं लगाते हैं। कनाडा के नियामक भी अपने निवेशकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और व्यापारियों को दुनिया में किसी भी दलाल को चुनने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। हालांकि कनाडा से दलालों को चुनने के कुछ फायदे हैं, व्यापारियों को कनाडाई विदेशी मुद्रा दलालों की कुछ कमियों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा के लिए प्राथमिक नियामक प्राधिकरण क्या है.

कनाडा दुनिया में बहुत कम विकसित देशों में से एक है जो अपने नागरिकों को वैध कनाडाई नियामक लाइसेंस के बिना विदेशी एफएक्स दलालों के साथ अपने पैसे का निवेश करने की अनुमति देता है। कनाडा के कानून वित्तीय फर्मों के प्रति बहुत उदार हैं, क्योंकि कनाडा से निवेशकों का मनोरंजन करने में सक्षम होने के लिए किसी भी औपचारिक कनाडाई प्राधिकरण द्वारा विनियमित होने के लिए कंपनियों के लिए यह एक पूर्ण आवश्यकता नहीं है। ऐसा कदम खुदरा व्यापार बाजार की प्रतिस्पर्धी प्रकृति को बढ़ाने के लिए बनाया गया है, लेकिन इसमें गंभीर कमियां भी हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, कनाडा के नियामकों का घोटाले के दलालों पर कोई नियंत्रण नहीं होगा जो दुनिया के अन्य हिस्सों में स्थित हैं, जिसके परिणामस्वरूप कनाडाई निवेशक एक टन पैसा खो सकते हैं। ऐसा कोई तरीका नहीं है जिसके द्वारा किसी कनाडाई प्राधिकरण किसी अन्य विनियमित ब्रोकर पर प्रतिबंध लगा सकता है, भले ही कनाडा के उस देश के साथ द्विपक्षीय संबंध हों। इसलिए, वित्तीय धोखाधड़ी और घोटाला प्रथाओं के ऐसे मामलों को रोकने के लिए, कनाडा के विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए कनाडा में स्थित एफएक्स दलालों को प्राथमिकता देना असामान्य नहीं है। एक अधिकृत कनाडाई नियामक के पास वित्तीय कंपनियों को विनियमित करने का काम है जो कनाडा में अपने संचालन का आधार स्थापित करना चाहते हैं। इस तथ्य का कोई अपवाद नहीं है कि संबंधित एजेंसी को कनाडा की धरती पर काम करने वाली सभी कंपनियों को विनियमित करना चाहिए। कनाडाई वित्तीय बाजार को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित किया गया है जो कई नियामक संगठनों के माध्यम से विभिन्न नियमों को लागू करते हैं। इन विभिन्न नियामक एजेंसियों के अलग-अलग कर्तव्य हैं जहां तक विभिन्न प्रकार की फर्मों को विनियमित करने का संबंध है। निम्नलिखित मुख्य कनाडाई नियामक प्राधिकरण हैं जो कंपनियों के विनियमन के प्रभारी हैं:    कनाडा का निवेश उद्योग नियामक संगठन (IIROC)    कनाडाई प्रतिभूति प्रशासक (CSA)    ओंटारियो के वित्तीय सेवा आयोग    अल्बर्टा सिक्योरिटीज कमीशन    ब्रिटिश कोलंबिया प्रतिभूति आयोग    कनाडा का वित्तीय लेनदेन और रिपोर्ट विश्लेषण केंद्र    म्यूचुअल फंड डीलर्स एसोसिएशन    कनाडा राजस्व एजेंसी    वित्तीय संस्थानों के अधीक्षक का कार्यालय    ओंटारियो सिक्योरिटीज कमीशन    ऑटोराइट डेस मार्च फाइनेंसर्स (क्यूबेक) मार्च करता है केंद्रीय नियामक प्राधिकरण की कमी के कारण कनाडा में दुनिया में सबसे अधिक नियामक संगठन हैं। कनाडा सरकार एक के तहत सभी नियामक संगठनों को एकजुट करने की प्रक्रिया पर विचार कर रही हैछत; हालाँकि, यह योजना अभी तक लागू नहीं हुई है कनाडा ने कई मामले अध्ययन किए हैं और विशेषज्ञों से एकल नियामक प्राधिकरण बनाने के लिए सिफारिशें मांगी हैं जो देश में संचालित सभी वित्तीय फर्मों को विनियमित और पर्यवेक्षण करने में सक्षम होंगे। फिर भी, वर्तमान में, कनाडा के विदेशी मुद्रा दलालों को संचालन के क्षेत्र के अनुसार विनियमित किया जाता है। क्यों FX दलाल कनाडा से दूर रहते हैं.

मौजूदा कनाडाई कानूनों में कहा गया है कि कोई भी विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा में नियामक लाइसेंस के बिना काम कर सकता है। इसलिए, रिटेल ट्रेडिंग मार्केट के अपेक्षाकृत छोटे हिस्से को पूरा करने के लिए कंपनियों के लिए कनाडा में अपने संचालन का आधार स्थापित करना समझ में नहीं आता है। बेशक, कर लाभ और कनाडा के व्यापारियों द्वारा एक कनाडाई प्राधिकरण द्वारा विनियमित होने से विश्वास की नए सिरे से भावना है; हालांकि, एक भ्रमित कनाडाई नियामक संरचना के साथ खरोंच से एक कंपनी स्थापित करने में शामिल लागत दलालों के लिए प्राथमिक निवारक के रूप में कार्य कर सकती है। किसी भी व्यवसाय के लिए अंतिम उद्देश्य लगातार लाभ प्राप्त करना होगा, जो केवल एक स्थिर बाजार के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। कनाडाई नियामक संरचना अभी भी अपने आदिम चरण में है, और वित्तीय संस्थाओं के विनियमन के बारे में कार्रवाई के भविष्य के पाठ्यक्रम के बारे में बहुत अनिश्चितता है। कनाडाई व्यापारियों के बीच उनकी व्यापारिक आवश्यकताओं के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय एफएक्स दलालों का चयन करना भी आम है। कई दलालों की अलग-अलग विशेषताएं और कार्यक्षमताएं हैं जो व्यापारियों के एक विशेष समूह के लिए अद्वितीय हैं। इसलिए, कंपनियों के लिए व्यापारियों के एक छोटे समूह को विभिन्न सेवाओं की पेशकश करना असंभव है, क्योंकि यह एक मौजूदा मंच से व्यापारियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए व्यापार के दृष्टिकोण से अधिक व्यवहार्य है। कुछ अंतरराष्ट्रीय नियामक एजेंसियों के पास एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा है, जो यह सुनिश्चित करती है कि उनकी सदस्य कंपनियां किसी निवेशक की भौगोलिक स्थिति के बावजूद, एफएक्स ट्रेडिंग के सभी वैधानिक दिशानिर्देशों का पालन करती हैं। इसलिए, विदेशी दलालों को केवल एक वेबसाइट के माध्यम से या उस क्षेत्र से खुदरा व्यापारियों को आकर्षित करने के लिए मौसमी प्रस्तुतियों और सम्मेलनों के माध्यम से एक कनाडाई उपस्थिति स्थापित करने की आवश्यकता है। क्या कनाडाई विदेशी मुद्रा दलाल अपने अमेरिकी समकक्षों के समान ट्रेडिंग नियमों का पालन करते हैं.

यह वास्तव में एक उचित धारणा है कि अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के अन्य हिस्सों के दलाल पूरी दुनिया में किसी भी अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं। वर्षों से, कनाडाई दलाल खुदरा व्यापार उद्योग में उस तरह की लोकप्रियता को दोहराने में असमर्थ रहे हैं। बहरहाल, यदि आप वास्तव में कनाडा में विदेशी मुद्रा दलालों के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो कनाडा कुछ सम्मोहक लाभ प्रदान करता है जो संस्थागत और खुदरा निवेशकों दोनों को आकर्षित कर सकते हैं। आप उन लाभों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो देश निवेशकों को प्रदान करता है, जो बदले में विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा के साथ अपनी व्यापारिक पूंजी जमा करने का लालच दे सकते हैं। कनाडा से विदेशी मुद्रा दलाल चुनने का सबसे बड़ा लाभ कनाडाई निवेशक सुरक्षा कोष (CIPF) है, जो किसी ब्रोकर के दिवालिया होने या किसी कारण से मूल कंपनी के तरल होने पर व्यापारियों को 1 मिलियन तक की गारंटी देता है। 1 मिलियन बहुत पैसा है, खासकर जब इसकी तुलना यूके के FCA से की जाती है, जो कि घटना में मुआवजे के लिए केवल 50,000 पाउंड तक की राशि प्रदान करता है, जो कि दिवालियेपन के लिए एक ब्रोकर फाइल करता है। इसलिए, कनाडाई दलाल उन व्यापारियों के लिए अधिक मार्ग और सुरक्षा प्रदान करते हैं जोविदेशी मुद्रा बाजारों में एक महत्वपूर्ण राशि का निवेश किया जाता है, जो उन व्यापारियों के लिए बहुत उपयुक्त है जो अपने दलालों के साथ एक मिलियन डॉलर से अधिक का फंड रखते हैं। निवेशक सुरक्षा निधि के अलावा, कनाडाई दलाल एनएफए और सीएफटीसी जैसे कुछ अन्य नियामकों के विपरीत, निवेशकों पर कोई कठोर व्यापारिक प्रतिबंध नहीं लगाते हैं। कनाडा के नियामक भी अपने निवेशकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और व्यापारियों को दुनिया में किसी भी दलाल को चुनने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। हालांकि कनाडा से दलालों को चुनने के कुछ फायदे हैं, व्यापारियों को कनाडाई विदेशी मुद्रा दलालों की कुछ कमियों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा के लिए प्राथमिक नियामक प्राधिकरण क्या है.

कनाडा दुनिया में बहुत कम विकसित देशों में से एक है जो अपने नागरिकों को वैध कनाडाई नियामक लाइसेंस के बिना विदेशी एफएक्स दलालों के साथ अपने पैसे का निवेश करने की अनुमति देता है। कनाडा के कानून वित्तीय फर्मों के प्रति बहुत उदार हैं, क्योंकि कनाडा से निवेशकों का मनोरंजन करने में सक्षम होने के लिए किसी भी औपचारिक कनाडाई प्राधिकरण द्वारा विनियमित होने के लिए कंपनियों के लिए यह एक पूर्ण आवश्यकता नहीं है। ऐसा कदम खुदरा व्यापार बाजार की प्रतिस्पर्धी प्रकृति को बढ़ाने के लिए बनाया गया है, लेकिन इसमें गंभीर कमियां भी हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, कनाडा के नियामकों का घोटाले के दलालों पर कोई नियंत्रण नहीं होगा जो दुनिया के अन्य हिस्सों में स्थित हैं, जिसके परिणामस्वरूप कनाडाई निवेशक एक टन पैसा खो सकते हैं। ऐसा कोई तरीका नहीं है जिसके द्वारा किसी कनाडाई प्राधिकरण किसी अन्य विनियमित ब्रोकर पर प्रतिबंध लगा सकता है, भले ही कनाडा के उस देश के साथ द्विपक्षीय संबंध हों। इसलिए, वित्तीय धोखाधड़ी और घोटाला प्रथाओं के ऐसे मामलों को रोकने के लिए, कनाडा के विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए कनाडा में स्थित एफएक्स दलालों को प्राथमिकता देना असामान्य नहीं है। एक अधिकृत कनाडाई नियामक के पास वित्तीय कंपनियों को विनियमित करने का काम है जो कनाडा में अपने संचालन का आधार स्थापित करना चाहते हैं। इस तथ्य का कोई अपवाद नहीं है कि संबंधित एजेंसी को कनाडा की धरती पर काम करने वाली सभी कंपनियों को विनियमित करना चाहिए। कनाडाई वित्तीय बाजार को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित किया गया है जो कई नियामक संगठनों के माध्यम से विभिन्न नियमों को लागू करते हैं। इन विभिन्न नियामक एजेंसियों के अलग-अलग कर्तव्य हैं जहां तक विभिन्न प्रकार की फर्मों को विनियमित करने का संबंध है। निम्नलिखित मुख्य कनाडाई नियामक प्राधिकरण हैं जो कंपनियों के विनियमन के प्रभारी हैं:    कनाडा का निवेश उद्योग नियामक संगठन (IIROC)    कनाडाई प्रतिभूति प्रशासक (CSA)    ओंटारियो के वित्तीय सेवा आयोग    अल्बर्टा सिक्योरिटीज कमीशन    ब्रिटिश कोलंबिया प्रतिभूति आयोग    कनाडा का वित्तीय लेनदेन और रिपोर्ट विश्लेषण केंद्र    म्यूचुअल फंड डीलर्स एसोसिएशन    कनाडा राजस्व एजेंसी    वित्तीय संस्थानों के अधीक्षक का कार्यालय    ओंटारियो सिक्योरिटीज कमीशन    ऑटोराइट डेस मार्च फाइनेंसर्स (क्यूबेक) मार्च करता है केंद्रीय नियामक प्राधिकरण की कमी के कारण कनाडा में दुनिया में सबसे अधिक नियामक संगठन हैं। कनाडा सरकार एक ही छत के नीचे सभी नियामक संगठनों को एकजुट करने की प्रक्रिया पर विचार कर रही है; हालाँकि, यह योजना अभी तक लागू नहीं हुई है कनाडा ने कई मामले अध्ययन किए हैं और विशेषज्ञों से एकल नियामक प्राधिकरण बनाने के लिए सिफारिशें मांगी हैं जो देश में संचालित सभी वित्तीय फर्मों को विनियमित और पर्यवेक्षण करने में सक्षम होंगे। फिर भी, वर्तमान में, कनाडा के विदेशी मुद्रा दलालों को संचालन के क्षेत्र के अनुसार विनियमित किया जाता है। क्यों FX दलाल कनाडा से दूर रहते हैं.

मौजूदा कनाडाई कानूनों में कहा गया है कि कोई भी विदेशी मुद्रा दलाल कनाडा में नियामक लाइसेंस के बिना काम कर सकता है। इसलिए, रिटेल ट्रेडिंग मार्केट के अपेक्षाकृत छोटे हिस्से को पूरा करने के लिए कंपनियों के लिए कनाडा में अपने संचालन का आधार स्थापित करना समझ में नहीं आता है। बेशक, कर लाभ और कनाडा के व्यापारियों द्वारा एक कनाडाई प्राधिकरण द्वारा विनियमित होने से विश्वास की नए सिरे से भावना है; हालांकि, एक भ्रमित कनाडाई नियामक संरचना के साथ खरोंच से एक कंपनी स्थापित करने में शामिल लागत दलालों के लिए प्राथमिक निवारक के रूप में कार्य कर सकती है। किसी भी व्यवसाय के लिए अंतिम उद्देश्य लगातार लाभ प्राप्त करना होगा, जो केवल एक स्थिर बाजार के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। कनाडाई नियामक संरचना अभी भी अपने आदिम चरण में है, और वित्तीय संस्थाओं के विनियमन के बारे में कार्रवाई के भविष्य के पाठ्यक्रम के बारे में बहुत अनिश्चितता है। कनाडाई व्यापारियों के बीच उनकी व्यापारिक आवश्यकताओं के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय एफएक्स दलालों का चयन करना भी आम है। कई दलालों की अलग-अलग विशेषताएं और कार्यक्षमताएं हैं जो व्यापारियों के एक विशेष समूह के लिए अद्वितीय हैं। इसलिए, कंपनियों के लिए व्यापारियों के एक छोटे समूह को विभिन्न सेवाओं की पेशकश करना असंभव है, क्योंकि यह व्यवसाय के दृष्टिकोण से अधिक व्यवहार्य है, प्रदान करने के लिएएक मौजूदा मंच से व्यापारियों को सेवाएं। कुछ अंतरराष्ट्रीय नियामक एजेंसियों के पास एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा है, जो यह सुनिश्चित करती है कि उनकी सदस्य कंपनियां किसी निवेशक की भौगोलिक स्थिति के बावजूद, एफएक्स ट्रेडिंग के सभी वैधानिक दिशानिर्देशों का पालन करती हैं। इसलिए, विदेशी दलालों को केवल एक वेबसाइट के माध्यम से या उस क्षेत्र से खुदरा व्यापारियों को आकर्षित करने के लिए मौसमी प्रस्तुतियों और सम्मेलनों के माध्यम से एक कनाडाई उपस्थिति स्थापित करने की आवश्यकता है। क्या कनाडाई विदेशी मुद्रा दलाल अपने अमेरिकी समकक्षों के समान ट्रेडिंग नियमों का पालन करते हैं.

हमने आपको प्रतिस्पर्धी विनिमय दरों पर उपलब्ध 75 मुद्राओं के साथ कवर किया है। साथ ही हम जल्दी और देर से खुलते हैं। अपने निकटतम TD बैंक का पता लगाएं अपनी अगली यात्रा से पहले और बाद में रोकें    75 विदेशी मुद्राएँ उपलब्ध    प्रतिस्पर्धी विनिमय दरें    तत्काल विनिमय के लिए चुनिंदा दुकानों में उपलब्ध सामान्य मुद्राएँ। अन्य मुद्राओं को पिकअप के लिए 2 दिनों के भीतर ऑर्डर किया जा सकता है    कोई टीडी बैंक खाता आवश्यक नहीं है    जब आप अपनी यात्रा से लौटते हैं या यदि आप U. 1 के आगंतुक हैं, तो अमेरिकी डॉलर के लिए विदेशी मुद्रा विनिमय करें    जल्दी और देर से खोलें अपने स्थानीय टीडी बैंक पर जाएं या विदेशी मुद्रा विनिमय के बारे में अधिक जानकारी के लिए 888-751-9000 पर ग्राहक सेवा को कॉल करें। विदेशी मुद्रा (एफएक्स) उत्पादों और सेवाओं को टीडी बैंक, एनए और इसके सहयोगियों द्वारा प्रदान किया जाता है, जिसमें टोरंटो-डोमिनियन बैंक और टीडी प्रतिभूति (यूएसए) एलएलसी शामिल हैं। 1 पूर्ण विवरण के लिए शुल्क अनुसूची देखें। बैंक शुल्क में वर्तमान विनिमय दर शामिल नहीं है। लघु व्यवसाय बैंकिंग प्रश्न.

टीडी हेल्प से पूछें। बातचीत शुरू करें प्रतिभूति और अन्य निवेश और बीमा उत्पाद हैं: जमा नहीं; एफडीआईसी बीमाकृत नहीं; किसी भी संघीय सरकारी एजेंसी द्वारा बीमा नहीं किया गया; टीडी बैंक, एनए या उसके किसी भी सहयोगी द्वारा गारंटी नहीं है; और मूल्य के संभावित नुकसान सहित निवेश जोखिम के अधीन हो सकता है। मार्च 2017 तक का डेटा। क्षेत्रों (एमएसए) में सबसे लंबे औसत स्टोर घंटे की तुलना जिसमें टीडी बैंक प्रमुख बैंकों की तुलना में संचालित होता है। प्रमुख बैंकों में एमएसए द्वारा हमारे शीर्ष 20 राष्ट्रीय प्रतियोगी शामिल हैं, एमएसए द्वारा स्टोर शेयर में हमारे शीर्ष पांच प्रतियोगी और एमएसए में टीडी बैंक की तुलना में अधिक या समान स्टोर शेयर के साथ कोई भी बैंक। प्रमुख बैंकों में ऐसे बैंक शामिल नहीं होते हैं जो खुदरा स्टोर जैसे कि किराने की दुकानों, या ऐसे बैंकों में काम करते हैं जो MSA में नहीं आते हैं। OANDA में केवल एक मानक प्रकार का ट्रेडिंग खाता है। एक ओर, यह ग्राहकों की पसंद को सीमित करता है; दूसरी ओर, इसका मतलब है कि सभी खाताधारकों के साथ समान व्यवहार किया जाता है। चीजों को और बेहतर बनाने के लिए, इस ब्रोकर को किसी न्यूनतम जमा राशि की आवश्यकता नहीं है, न ही न्यूनतम व्यापार आकार की। हालाँकि, आपको व्यापार शुरू करने के लिए अपने खाते की शेष राशि में कम से कम 1 होना चाहिए। OANDA अग्रणी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों में से एक है। 1996 में स्थापित, यह अब टोरंटो, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क, लंदन, सिंगापुर, टोक्यो और सिडनी में कार्यालयों के साथ एक बड़ा समूह है। सभी समूह कंपनियों को यूएस, सिंगापुर, कनाडा, यूके, जापान और ऑस्ट्रेलिया में संबंधित अधिकारियों द्वारा विधिवत विनियमित किया जाता है। OANDA खुदरा और संस्थागत दोनों ग्राहकों को इंटरनेट आधारित विदेशी मुद्रा व्यापार और मुद्रा सूचना सेवाएं प्रदान करता है। ब्रोकर एक बाजार निर्माता है, जिसके पास दुनिया की सबसे बड़ी मुद्रा डेटाबेस में से एक है। इसके उत्पाद पोर्टफोलियो में फॉरेक्स, इंडेक्स, कमोडिटी और बॉन्ड सीएफडी, साथ ही कीमती धातुएं शामिल हैं। OANDA Corporation कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमीशन के साथ पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और नेशनल फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। एनएफए के साथ पंजीकृत ब्रोकर नियमों के व्यापक सेट का पालन करने के लिए बाध्य हैं। दुर्भाग्य से, ये नियम अक्सर व्यापारियों के दृष्टिकोण से सीमित होते हैं, लेकिन उनके आसपास कोई रास्ता नहीं है। उदाहरण के लिए, हेजिंग की अनुमति नहीं है और उत्तोलन 1:50 तक सीमित है, जबकि यूरोपीय ब्रोकर 1: 1000 तक या इससे भी अधिक लाभ उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। इसके अलावा, एनएफए-पंजीकृत दलालों को ग्राहकों की स्थिति की गारंटी देने के लिए कम से कम 20 मिलियन की शुद्ध पूंजी बनाए रखने की आवश्यकता होती है, जो उन्हें निवेश करने के लिए सुपर सुरक्षित बनाता है। इसी तरह की न्यूनतम पूंजी आवश्यकताएं अधिकांश न्यायालयों में लागू होती हैं, उदाहरण के लिए यूके-आधारित ब्रोकर अपनी वित्तीय स्थिरता को साबित करने के लिए कम से कम 730 000 EUR रखने के लिए बाध्य हैं, और ऑस्ट्रेलियाई लोगों को वैध रूप से संचालित करने के लिए न्यूनतम 1 मिलियन का मालिक होना चाहिए। OANDA एशिया पैसिफिक Pte सहित सभी OANDA सब्सिडियरी। लिमिटेड (सिंगापुर), OANDA (कनाडा) कॉर्पोरेशन ULC (कनाडा), OANDA यूरोप लिमिटेड (UK), OANDA जापान इंक (जापान) और OANDA ऑस्ट्रेलिया Pty Ltd.

(ऑस्ट्रेलिया) संबंधित निकायों द्वारा विधिवत लाइसेंस प्राप्त और विनियमित हैं। न्यूनतम आरंभिक जमा OANDA में खाता खोलने के लिए न्यूनतम जमा आवश्यकताएं नहीं हैं। यह जोखिम वाले या अनुभवहीन व्यापारियों के लिए आकर्षक बनाता है जो बड़ी राशि का निवेश करने के इच्छुक नहीं हैं। एक नया खाता खोलने से संबंधित लागतों को कवर करने के लिए अधिकांश दलालों को एक निश्चित न्यूनतम प्रारंभिक जमा की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, विदेशी मुद्रा अपने ग्राहकों से 250 की मांग करती है, और एफएक्ससीएम - 50। औसत स्प्रेड और कमीशन यह ब्रोकर वेरिएबल स्प्रेड प्रदान करता है, EUR USD पर औसत 1.

4 पीिप्स की राशि है, जो औसत के ऊपरी छोर पर है। ग्राहकों को,हालाँकि, कमीशन-मुक्त व्यापार का लाभ उठाते हैं, क्योंकि OANDA अपनी ट्रेडिंग सेवाओं के लिए कोई कमीशन नहीं लेता है, न ही कोई खाता रखरखाव शुल्क। इसके बजाय, ब्रोकर को प्रसार के माध्यम से इसका पारिश्रमिक मिलता है। तुलना में, विदेशी मुद्रा, एक वैश्विक FSA- विनियमित ब्रोकर और मार्केट मेकर, EUR USD पर 1. 8 पिप्स का औसत प्रसार प्रदान करता है और कोई कमीशन शुल्क नहीं लेता है। आप यहां पर 15 प्रमुख दलालों के वास्तविक समय के प्रसार को देख सकते हैं। अधिकतम उत्तोलन OANDA एफएक्स उत्पादों पर 1:50 का अधिकतम लाभ उठाने का स्तर प्रदान करता है, जो कि काफी कम है, हालांकि, अमेरिकी नियामक के बाद से दलाल के पास कोई विकल्प नहीं है। ने उत्तोलन अनुपात पर एक सीमा निर्धारित की है। CFTC संयुक्त राज्य अमेरिका में खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए प्रमुख मुद्रा जोड़े पर 1:50 और अन्य सभी के लिए 20: 1 पर उपलब्ध उत्तोलन को सीमित करता है। यदि आपको उच्च उत्तोलन की आवश्यकता है, तो आप एक दलाल को चुन सकते हैं, जो इस सूची से 1: 500 का उत्तोलन अनुपात और 1: 500 से अधिक प्रदान करता है। हम व्यापारियों को सलाह देते हैं कि उच्च लीवरेज स्तरों का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि ऐसी दरें न केवल एक छोटी जमा राशि पर उनकी आय को बढ़ा सकती हैं, बल्कि इससे किए गए प्रारंभिक निवेशों की तुलना में भारी नुकसान हो सकता है। Oanda अपने ग्राहकों को थ्रैट्राडिंग प्लेटफॉर्म का विकल्प प्रदान करता है: इसके कस्टम-निर्मित fxTrade, Protrader Multi-Connect (PTMC) और लोकप्रिय मेटा ट्रेडर 4। fxTrade डेस्कटॉप, वेब और मोबाइल संस्करणों में आता है। इसमें एक सरल, अभी तक प्रभावी इंटरफ़ेस है, और जो अधिक महत्वपूर्ण है - शानदार निष्पादन गति। OANDA की वेबसाइट के अनुसार, यह प्लेटफ़ॉर्म 0.

5 पिप्स, जो औसत के ऊपरी छोर पर है। दूसरी ओर, NDD खाते, काफी तंग फैलाव प्रदान करते हैं, EUR USD जोड़ी के लिए 0. 5 पिप्स औसत, और 8 का एक कमीशन शामिल करते हैं, इसलिए मूल रूप से इस जोड़ी के लिए प्रति मानक लॉट के लिए लगभग 1.

3 पिप्स प्रति ट्रेडिंग लागत राशि है, जो एक प्रतिस्पर्धी है मूल्य निर्धारण। इसके अलावा, सक्रिय ट्रेडर खाता धारकों को कमीशन छूट का लाभ मिल सकता है, बशर्ते कि वे कुछ ट्रेडिंग वॉल्यूम आवश्यकताओं को पूरा करें। इसकी तुलना में, फॉरेक्स EUR USD पर कमीशन-मुक्त व्यापार और 1. 30 पिप्स था, जिसमें 2. 00 पिप्स राउंड-टर्न का कमीशन शामिल था (ऑल-इन कॉस्ट 2. 3 पिप्स), एक ही समय में, समान स्प्रेड गैर-कमीशन EUR USD अनुबंध 0. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। जब ट्रेडिंग फॉरेक्स लॉट साइज़ और मार्जिन आवश्यकताओं को समझना ऐतिहासिक रूप से, मुद्राओं का व्यापार विशिष्ट मात्रा में किया जाता था जिसे बहुत कहा जाता है। बहुत सारे के लिए मानक आकार 100,000 इकाइयों है। 10,000 के मिनी-लॉट और 1,000 के माइक्रो-लॉट भी हैं। मुद्रा की विनिमय दरों में अपेक्षाकृत छोटी चालों का लाभ उठाने के लिए, हमें कोई महत्वपूर्ण लाभ (या हानि) देखने के लिए बड़ी मात्रा में व्यापार करने की आवश्यकता है। जैसा कि हमने अपने पिछले लेख में पहले ही चर्चा की है, मुद्रा आंदोलनों को पिप्स में मापा जाता है और हमारे बहुत आकार के आधार पर एक पाइप मूवमेंट का एक अलग मौद्रिक मूल्य होगा। इसलिए नीचे एक ऑर्डर विंडो को देखने पर हम देखते हैं कि हमने EURUSD की 10,000 इकाइयों की एक मिनी-लॉट का चयन किया है। तो हम जो प्रभावी ढंग से कर रहे हैं, वह विनिमय दर 1.

35917 पर 10,000 अमेरिकी डॉलर की खरीद कर रहा है। हम विनिमय दर बढ़ने (यानी यूरो को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मजबूत करने) की तलाश कर रहे हैं ताकि हम लाभ के लिए अपनी स्थिति को बंद कर सकें। तो मान लें कि विनिमय दर 1. 35917 से 1. 36917 तक चली जाती है -यह विनिमय दर 1c () बढ़ी। यह 100 पिप्स के बराबर है तो बहुत अधिक आकार के 10,000 के साथ, प्रत्येक पाइप आंदोलन 1. 00 का लाभ या हमें नुकसान (10,000 0. 0001 1. 00) है। जैसा कि यह 100 पिप्स से ऊपर चला गया, हमने 100 का लाभ कमाया। उदाहरण के लिए, यदि हमने 100,000 इकाइयों के लिए बहुत अधिक आकार खोला है, तो हमने 1,000 का लाभ कमाया होगा। इसलिए यह निर्धारित करने में बहुत सारे आकार महत्वपूर्ण हैं कि हम मुद्रा जोड़े की विनिमय दर की गतिविधियों पर कितना लाभ (या हानि) करते हैं। हमें खुद को मानक, मिनी और माइक्रो की ऐतिहासिक विशिष्ट मात्रा तक सीमित नहीं करना है। हम 1,000 से अधिक इकाइयों की इच्छा के साथ किसी भी राशि को दर्ज कर सकते हैं। 1,000 इकाइयाँ न्यूनतम स्थिति आकार हैं जिन्हें हम खोल सकते हैं। इसलिए उदाहरण के लिए, हम 156.

016 की दर से GBPJPY मुद्रा जोड़ी की 28,000 इकाइयाँ बेच सकते हैं। प्रत्येक पाइप आंदोलन pip 280 (28,000 0. 01) है। हम अपने then 280 प्रति पाइप लेते हैं और इसे अपने खाते की आधार मुद्रा में बदल देते हैं, जो निश्चित रूप से हमारे दलाल स्वचालित रूप से करता है। तो यूरो मूल्यवर्ग के खाते में ५० पिप्स से १५५.

५१६ तक की गिरावट का मतलब १०६. ०० (५० २. १२) का लाभ होगा। उत्तोलन और मार्जिन क्या है. लीवरेज के साथ व्यापार व्यापारियों को बाजारों में प्रवेश करने की अनुमति देता है जो होगाअन्यथा उनके खाते के आकार के आधार पर प्रतिबंधित है। उत्तोलन व्यापारियों को बहुत अधिक, अधिक अनुबंध, अधिक शेयरों आदि के लिए पदों को खोलने की अनुमति देता है, क्योंकि वे अन्यथा वहन करने में सक्षम होंगे। चलिए हमारे ब्रोकर एक बैंक पर विचार करते हैं, जो मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए हमें 100,000 देगा। इन निधियों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए वे हमें 500 का एक अच्छा विश्वास जमा करने के लिए कहते हैं, जिसे वे रखेंगे लेकिन जरूरी नहीं। इसे ही हम अपना मार्जिन कहते हैं। प्रत्येक स्थिति और साधन के लिए हम अपने ब्रोकर को खोलते हैं, प्रतिशत के रूप में इंगित आवश्यक मार्जिन निर्दिष्ट करेगा। इसलिए मार्जिन को हमारे ब्रोकर से वास्तविक ऋण के साथ वास्तविक ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में माना जा सकता है। उदाहरण के लिए, जब FX जोड़े व्यापार करते हैं तो मार्जिन 0.

5 स्थिति आकार का व्यापार या 200: 1 उत्तोलन हो सकता है। अन्य प्लेटफार्मों और दलालों को केवल 0. 25 मार्जिन या 400: 1 उत्तोलन की आवश्यकता हो सकती है। मार्जिन आवश्यकता हमेशा आधार मुद्रा में मापी जाती है यानी FX जोड़ी के बाईं ओर मुद्रा आइए एक उदाहरण देखें। मान लें कि हम एक डॉलर प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं और हम EUR GBP जोड़ी का एक माइक्रो लॉट (1,000 यूनिट) खरीदना चाहते हैं और हमारा ब्रोकर हमें 200: 1 लीवरेज या 0.

5 आवश्यक मार्जिन प्रदान कर रहा है। इसलिए हमारा ब्रोकर मार्जिन के रूप में सिर्फ 5 लेगा और हम EUR GBP जोड़ी की 1,000 इकाइयों को खरीदने में सक्षम थे। यदि हम एक यूएस डॉलर प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे थे, जो कि यूरो यूएसडी के लिए वर्तमान विनिमय दर पर 5 को हमारे ब्रोकर द्वारा डॉलर में स्वचालित रूप से परिवर्तित किया जाता है। एक और उदाहरण: कहें कि हम USD JPY की 50,000 इकाइयाँ बेचना चाहते थे और हम एक यूरो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं और हमारा ब्रोकर हमें 400: 1 लीवरेज या 0.

30 पिप्स था, जिसमें 2. 00 पिप्स राउंड-टर्न का कमीशन शामिल था (ऑल-इन कॉस्ट 2. 3 पिप्स), एक ही समय में, समान स्प्रेड गैर-कमीशन EUR USD अनुबंध 0.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©