विदेशी मुद्रा अमरीकी डालर

विदेशी मुद्रा अमरीकी डालर

विनिमय दरों को प्रभावित करने वाले प्राथमिक कारक वस्तुओं और सेवाओं के लिए विदेशी मुद्रा अमरीकी डालर भुगतान, अर्थव्यवस्था की स्थिति, राजनीतिक विकास के साथ-साथ विभिन्न अन्य मनोवैज्ञानिक कारकों के संतुलन हैं। इसके अलावा, मुद्रास्फीति और ब्याज दरों जैसी बुनियादी आर्थिक ताकतें मुद्रा की कीमतों को लगातार प्रभावित करेंगी। इसके अलावा केंद्रीय बैंक कभी-कभी विदेशी मुद्रा बाजार में किसी अन्य के लिए एक मुद्रा की बहुत बड़ी रकम खरीदकर भाग लेते हैं - इसे सेंट्रल बैंक के हस्तक्षेप के रूप में जाना जाता है। केंद्रीय बैंक अपने देश की अल्पकालिक विदेशी मुद्रा प्रणाली जो काम करती है दर को बदलकर मुद्रा की कीमतों को प्रभावित कर सकते हैं ताकि यह विदेशियों को अपेक्षाकृत अधिक या कम आकर्षक बना सके। इन व्यापक-आधारित आर्थिक स्थितियों में से कोई भी अचानक और नाटकीय मुद्रा मूल्य झूलों का कारण बन सकता है। सबसे तेज चाल, हालांकि, आमतौर पर तब होती है जब सूचना जारी होती है जो बाजार में अप्रत्याशित रूप से बड़े पैमाने पर होती है। यह एक महत्वपूर्ण अवधारणा है क्योंकि जो मुद्रा बाजार कई मामलों में चलाती है वह स्वयं की स्थिति के बजाय आर्थिक स्थिति की प्रत्याशा है। पेशेवर मुद्रा प्रबंधकों द्वारा आम तौर पर धन के एक पूल की ओर से गतिविधियां भी बाजार को आगे बढ़ाने वाला कारक बन गई हैं। जबकि पेशेवर प्रबंधक स्वतंत्र रूप से व्यवहार कर सकते हैं और बाजार को एक अद्वितीय दृष्टिकोण से देख सकते हैं, अधिकांश, यदि सभी नहीं, तो कम से कम प्रत्येक प्रमुख मुद्रा में महत्वपूर्ण तकनीकी चार्ट बिंदुओं से अवगत हैं। जैसे-जैसे बाजार प्रमुख 'समर्थन' या 'प्रतिरोध' के स्तर पर पहुंचता है, मूल्य-कार्रवाई तकनीकी रूप से अधिक उन्मुख हो जाती है और कई प्रबंधकों की प्रतिक्रियाएं अक्सर अनुमानित और समान होती हैं। इन मार्केट पीरियड्स का परिणाम अचानक और नाटकीय सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार वीडियो से बढ़ सकता है। व्यापारी तकनीकी कारकों और आर्थिक बुनियादी बातों दोनों पर ड्यूश बैंक फॉरेक्स कार्ड लेते हैं। तकनीकी व्यापारी चार्ट का उपयोग व्यापारिक अवसरों की पहचान करने के लिए करते हैं, जबकि कट्टरपंथी विभिन्न प्रकार के डेटा की व्याख्या करके विनिमय दरों में आंदोलनों की भविष्यवाणी करते हैं, जो ब्रेकिंग विदेशी मुद्रा अमरीकी डालर से लेकर आर्थिक रिपोर्ट तक एफएक्स वाइपर फॉरेक्स है। दविदेशी मुद्रा व्यापार का इतिहास कई शताब्दियों पहले, माल का मूल्य अन्य सामानों के संदर्भ में व्यक्त किया गया था। इस तरह का अर्थशास्त्र व्यक्तियों के बीच वस्तु विनिमय प्रणाली पर आधारित था। इस तरह की प्रणाली की स्पष्ट सीमाओं ने विनिमय के अधिक सामान्यतः स्वीकृत माध्यमों को विदेशी मुद्रा व्यापार ब्रोकरेज शुल्क करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह महत्वपूर्ण था कि मूल्य का एक सामान्य आधार स्थापित किया जा सकता था। कुछ अर्थव्यवस्थाओं में, दांत, पंख जैसे आइटम भी इस उद्देश्य की पूर्ति करते हैं, लेकिन जल्द ही विभिन्न धातुओं, विशेष रूप से सोने और चांदी में, खुद को भुगतान के स्वीकृत साधन के रूप में और साथ ही मूल्य के एक विश्वसनीय भंडारण के रूप में स्थापित किया। लगातार मुनाफे के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सॉफ्टवेयर में पसंदीदा धातु से सिक्कों का खनन किया गया था और स्थिर राजनीतिक शासन में, सरकारी I.

U के एक पेपर फॉर्म कतार तों एल्वोलुमेन एन फॉरेक्स शुरूआत हुई। मध्य युग के दौरान भी स्वीकृति मिली। इस प्रकार के I. अनुनय के माध्यम से बल के माध्यम से अधिक सफलतापूर्वक पेश किया गया था और अब आज की आधुनिक विदेशी मुद्रा आदेश प्रवाह जानकारी का आधार है। प्रथम विश्व युद्ध से पहले, अधिकांश केंद्रीय बैंकों ने सोने के लिए परिवर्तनीयता के साथ अपनी मुद्राओं का समर्थन किया। सोने के लिए कागज के पैसे का आदान-प्रदान हमेशा किया जा सकता है। हालांकि, इस प्रकार के सोने के आदान-प्रदान के लिए, सरकार के मुद्रा भंडार की पूर्ण कवरेज के लिए एक केंद्र विदेशी मुद्रा अमरीकी डालर की आवश्यकता नहीं थी। यह बहुत बार नहीं हुआ, हालांकि जब एक सामूहिक मानसिकता ने सोने को वापस जन में परिवर्तित करने की इस विनाशकारी धारणा को बढ़ावा दिया, तो घबराहट को तथाकथित "बैंकों पर भागो" के परिणामस्वरूप सोने को कवर करने के लिए कागज के पैसे की अधिक आपूर्ति के संयोजन का नेतृत्व किया गया। विनाशकारी मुद्रास्फीति और परिणामस्वरूप राजनीतिक अस्थिरता। स्थानीय राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए, बाजार की शक्तियों को मौद्रिक गैरजिम्मेदारी से बचाने के लिए विदेशी मुद्रा नियंत्रण में वृद्धि की गई। WWII के अंत के पास, ब्रेटन वुड्स समझौता जुलाई 1944 में संयुक्त राज्य अमेरिका की पहल पर हुआ था। ब्रेटन वुड्स, न्यू हैम्पशायर में आयोजित सम्मेलन ने अमेरिकी डॉलर पर निर्मित प्रणाली के पक्ष में एक नई विश्व आरक्षित मुद्रा के लिए जॉन मेनार्ड कीन्स के सुझाव को खारिज कर दिया। आईएमएफ, द वर्ल्ड बैंक और जीएटीटी जैसे अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों को उसी अवधि में बनाया गया था जब डब्ल्यूडब्ल्यूआईआई के उभरते हुए विजेताओं ने युद्ध में अग्रणी मौद्रिक संकटों से बचने के लिए रास्ता खोजा था। ब्रेटन वुड्स समझौते ने निश्चित विनिमय दरों की एक प्रणाली का परिणाम दिया, जो कि गोल्ड स्टैंडर्ड को आंशिक रूप से बहाल करता है, यूएस डॉलर को 35.

0024 सापेक्ष परिवर्तन: 0. 01 उच्च: 1. 0069 निम्न: 1. 0014 प्रतिरोध १: १२:२६ मई ११ खुला प्रतिरोध २: १०२६ ९ चालू २०१ high उच्च प्रतिरोध ३: १. ०१ 3० मार्च 1, २०१ प्रतिरोध ४: १. ०३४३ दिसंबर १५, २०१६ समर्थन 1: 1. 0000 आंकड़ा समर्थन 2: 0. 9989-1. 0000 क्षेत्र 15 जून उच्च और समता समर्थन 3: 0. 9950-0. 9961 आंकड़ा और 21 जून खुला समर्थन 4: 0. 9933 दैनिक 50- अवधि SMA सपोर्ट 5: 0. 9920 इंट्रा डे डिमांड लेवल सपोर्ट 6: 0. 9900 फिगर सपोर्ट 7: 0. 9856 25 जून कम सपोर्ट 8: 0. 9788 जून 7 स्विंग लो इन पृष्ठों पर जानकारीफ़ॉरवर्ड-लुकिंग स्टेटमेंट्स शामिल हैं जिनमें जोखिम और अनिश्चितताएं शामिल हैं। इस पृष्ठ पर प्रोफाइल किए गए बाजार और उपकरण केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए हैं और किसी भी तरह से इन प्रतिभूतियों को खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में नहीं आना चाहिए। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले आपको अपना गहन शोध करना चाहिए। FXStreet किसी भी तरह से गारंटी नहीं देता है कि यह जानकारी गलतियों, त्रुटियों या भौतिक गलतफहमी से मुक्त है। यह भी गारंटी नहीं है कि यह जानकारी एक समय पर प्रकृति की है। विदेशी मुद्रा में निवेश करना जोखिम का एक बड़ा सौदा है, जिसमें सभी या आपके निवेश के एक हिस्से के नुकसान के साथ-साथ भावनात्मक संकट भी शामिल है। मूलधन की कुल हानि सहित निवेश से जुड़े सभी जोखिम, नुकसान और लागत आपकी जिम्मेदारी है। नोट: इस पृष्ठ की सभी जानकारी परिवर्तन के अधीन है। इस वेबसाइट का उपयोग हमारे उपयोगकर्ता समझौते की स्वीकृति का गठन करता है। कृपया हमारी गोपनीयता नीति और कानूनी अस्वीकरण पढ़ें। मार्जिन पर ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा जोखिम के उच्च स्तर को वहन करती है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है। उत्तोलन की उच्च डिग्री आपके साथ-साथ आपके खिलाफ भी काम कर सकती है। विदेशी मुद्रा का व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर और जोखिम की भूख पर सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए। संभावना मौजूद है कि आप अपने शुरुआती निवेश में से कुछ या सभी के नुकसान को बनाए रख सकते हैं और इसलिए आपको उस पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए जिसे आप खो नहीं सकते। आपको विदेशी मुद्रा व्यापार से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए और यदि आपको कोई संदेह है तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। पुन: परीक्षण की पुष्टि के साथ मूल्य नीचे की ओर टूट गया। एक तीव्र मंदी के दौर के बाद, मूल्य ने वापस खींच लिया है, और एक और छोटे अवसर ने खुद को प्रस्तुत किया है। ब्लू स्क्वायर बॉक्स द्वारा इंगित 1 हर्ट चैट पर हमारे पास एक साफ ब्रेक था। अब मोमेंटम हमारी तरफ है और हम बाजार को इसके अगले समर्थन स्तर तक पहुंचने के लिए देख रहे हैं। - मूल्य 38 फ़ाइब - और दो महत्वपूर्ण प्रवृत्ति-रेखाओं (ब्लू और पर्पल) - स्विस मार्कोस का उल्लंघन कर चुका है: KOF ठीक है, अन्य सीपीआई 4-दिलचस्प मूल्य कार्रवाई के कारण बाहर है, क्योंकि यह एक जोखिम आश्रय के रूप में देखा जाता है। - शायद इसका एसएनबीएन अपने माइक्रोसॉफ्ट और इस तरह के पदों पर लाभ ले रहा है। कौन जानता है लेकिन एसएनबीएन की कीमत बिटकॉइन चार्ट की तरह दिखती है.

- इस CHF विषय को खेलने के लिए दिखेगा। त्रिकोण पैटर्न के नीचे USDCHF टूट गया था। कुछ स्तरों के लिए बाहर देखने के लिए क्योंकि यह कम अवसर के लिए आपूर्ति क्षेत्र की ओर वापस जाता है। हैप्पी ट्रेडिंग, दोस्तों.

चीयर्स. चियर्स लोग। मैं देख रहा हूं कि स्विसी ने छोटी प्रवृत्ति और मेरे लिए लघु संकेत को तोड़ दिया है। 0. 96861 हमारा लक्ष्य है, जो मासिक मंदी 161. 8 शूटिंग स्टार दिया गया है। अपने व्यापार की योजना बनाएं, बुद्धिमानी से एमएम का उपयोग करें। आशा है कि यह मदद करता है. आज के सत्र ने यूएसडी CHF में गंभीर तेज गर्मी ला दी है। मूल्य ट्रिपल शीर्ष पैटर्न (.

9985 -9999) के माध्यम से भाप बन गया है और वार्षिक उच्चता को चुनौती देने के लिए तैयार है। ट्रिपल टॉप पैटर्न वार्षिक उच्च (1. 0056) से छोटा एक संभावित लाभदायक व्यापार है। यहाँ यह है: 1) प्रवेश: 1. 0049 2 बेचें) स्टॉप लॉस: 1. 0077 3) लाभ लक्ष्य: 1. 0021 4) जोखिम बनाम इनाम। अभी अभी स्वीटी वेव-वी में है। 3. लक्ष्य लगभग 1. 002 है - 1. 01 अमान्य गणना यदि कीमत 0. 978 से नीचे जाती है, पूर्ण तरंग -3 के बाद, स्विस वेव -4 में सही हो जाएगी, तब तक हम प्रतीक्षा करते हैं जब तक कि वेव -4 हमें और अधिक न दे। खरीद सेटअप फिर से बनाने के लिए जानकारी। अच्छा व्यापार करें। मुझे लगा कि मैं इसे पोस्ट करूंगा क्योंकि मुझे नहीं पता कि क्या मैंने इसे साप्ताहिक आउटलुक वीडियो में कवर किया है। Echf लग रहा है कि यह संभवतः कम से कम परीक्षण करने के लिए एक खरीद सेटअप दे रहा है कि 38 फाइबर। वह एमए "डेली" पर 200 है। यह एक व्यापार संकेत नहीं है। इन समेकन को कैसे निभा सकते हैं यह समझने के लिए बाईं ओर सर्कल को नोटिस करें। यदि आपको जरूरत है, तो पढ़ना सीखें। यह कुछ हफ़्ते पहले सेटअप से जारी प्रविष्टि है। हम कुछ समय के लिए दैनिक से इस जोड़ी पर एक बिक्री पर नज़र रख रहे थे और मैं अभी भी अपनी बिक्री को जोड़ना चाह रहा हूँ क्योंकि कीमत गिरती रहती है। मैं या तो एक kijun अस्वीकृति या एक नीली रेखा के विराम के लिए एक प्रविष्टि के लिए देख रहा हूँ जिसे मैंने एक माध्यमिक प्रवेश बिंदु के लिए आकर्षित किया था। मैं अभी भी हमारे से एक ही टीपी स्तर को लक्षित कर रहा हूं। स्विस फ्रैंक मुद्रा - विदेशी मुद्रा में स्विस स्विस फ्रैंक (CHF) को विदेशी मुद्रा बाजार और प्रमुख सुरक्षित-हेवेन मुद्रा में एक प्रमुख मुद्रा माना जाता है। स्विट्जरलैंड दुनिया की छत्तीसवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। व्यापार अधिशेष या एक व्यापार घाटा.

स्विट्जरलैंड 49. 35 बिलियन डॉलर का व्यापार अधिशेष चलाता है, जिससे देश को द वर्ल्ड फैक्टबुक में सीआईए द्वारा ट्रैक किए गए 190 देशों में से 7 की रैंकिंग मिलती है। आपकी अर्थव्यवस्था क्या निर्यात करती है. स्विट्जरलैंड मशीनरी, रसायन, धातु, घड़ियाँ और कृषि उत्पादों का निर्यात करता है। विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के अनुसार, 25 स्विटज़रलैंड माल और व्यापारिक वस्तुओं का 172. 9 बिलियन डॉलर का निर्यात करता है, जो वाणिज्यिक सेवाओं में केवल 68.

8 बिलियन डॉलर तक का माल और माल है। विश्व व्यापार संगठन उन निर्यातों को निम्न प्रकार से तोड़ता है: माल और माल    कृषिउत्पादों: 4. 2 प्रतिशत    ईंधन और खनन उत्पाद: 5. 6 प्रतिशत    विनिर्माण: 89. 4 प्रतिशत वाणिज्यिक सेवाएँ    परिवहन: 8.

2 प्रतिशत    यात्रा: 20. 3 प्रतिशत    अन्य व्यावसायिक सेवाएँ: 71. 5 प्रतिशत आपकी अर्थव्यवस्था किससे निर्यात करती है. स्विट्जरलैंड से निर्यात के लिए शीर्ष देशों के रूप में डब्ल्यूटीओ निम्नलिखित देशों को रैंक करता है:    यूरोपीय संघ: 59.

7 प्रतिशत    संयुक्त राज्य अमेरिका: 10. 0 प्रतिशत    जापान: 3. 8 प्रतिशत    चीन: 2. 9 प्रतिशत    हांगकांग: 2. 9 प्रतिशत आपकी अर्थव्यवस्था क्या आयात करती है. स्विट्जरलैंड मशीनरी, रसायन, वाहन, धातु, कृषि उत्पाद और वस्त्र आयात करता है। डब्ल्यूटीओ के अनुसार, देश वाणिज्यिक सेवाओं में केवल 35. 5 बिलियन की तुलना में 155. 7 बिलियन डॉलर का माल और माल आयात करता है। विश्व व्यापार संगठन उन आयातों को निम्नानुसार तोड़ता है: माल और माल    कृषि उत्पाद: 7.

3 प्रतिशत    ईंधन और खनन उत्पाद: 11. 4 प्रतिशत    विनिर्माण: 80.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©