Icici फॉरेक्स कार्ड ट्रांजेक्शन चार्ज

icici फॉरेक्स कार्ड ट्रांजेक्शन चार्ज

ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो व्यापारियों को हमेशा अपने दिमाग में रखने पड़ते हैं। जोखिम को नियंत्रित करने के लिए व्यापारियों को भी उचित उपाय करने की आवश्यकता है। विशेष रूप से, यदि आप एक अल्पकालिक विकल्प व्यापारी हैं, तो आप नियमित रूप से घाटे में चलने वाले ट्रेडों में आएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप रात भर किसी पद पर रहते हैं, तो प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण आपका दांव खराब हो सकता है। आपको किसी भी समय अपने पदों के जोखिम को कम करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ व्यापारी अपने व्यापार के आकार को सीमित करके और शीर्ष दस बैंक जो विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करते हैं अलग-अलग ट्रेडों में बैंक ऑफ हौवाई फॉरेक्स ट्रेडिंग की अनुमति देता है रखते विदेशी मुद्रा मोबाइल करते हैं ताकि उनके सभी अंडे एक ही टोकरी में न हों। एक विकल्प व्यापारी को एक उत्कृष्ट धन प्रबंधक भी होना चाहिए। उन्हें अपनी पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करने की जाम पसार फॉरेक्स डिबुका है। उदाहरण के लिए, किसी एक ट्रेड में अपनी पूंजी का 90 ब्लॉक करना समझदारी नहीं होगी। जो भी रणनीति आप अपनाते हैं, जोखिम प्रबंधन और धन प्रबंधन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 2। संख्याओं के साथ अच्छा हो विकल्पों में व्यापार करते समय, आप हमेशा संख्याओं के साथ काम कर रहे हैं। पीएमआई फॉरेक्स क्या है अस्थिरता क्या है.

पैसे में विकल्प है या पैसे से बाहर है. व्यापार का ब्रेक-ईवन क्या है. कुछ और अभ्यास करते हैं जब तक कि वे व्यापार के पीछे के सबक सीखते हैं, बाजार के पीछे के अर्थशास्त्र को विदेशी मुद्रा जादू छड़ी डाउनलोड हैं और बाजार के व्यवहार को देखते हैं जैसा कि हो रहा है। वित्तीय बाजार लगातार बदल रहे हैं और विकसित हो रहे हैं; आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्या हो रहा है और यह कैसे काम करता है। एक सक्रिय शिक्षार्थी बनने से, आप न केवल अपनी वर्तमान विदेशी मुद्रा के लिए धुरी कैलकुलेटर कार्रवाई रणनीतियों में अच्छे हो जाएंगे, बल्कि आप उन नए अवसरों की पहचान करने में भी सक्षम होंगे जो अन्य लोग देख नहीं सकते हैं या पास नहीं हो सकते हैं। आप बाजार पर दावा नहीं कर सकते, लेकिन बाजार के साथ जाना चाहिए या इसे तब छोड़ना चाहिए जब यह उस प्रकार का न हो जो आपके अनुरूप हो। आपको होने वाले नुकसान को स्वीकार करना चाहिए और यह अवश्यंभावी है कि आप हार जाएंगे। बाजार से लड़ने के बजाय स्वीकृति समझ, स्पष्टता और अंत में जीत के लिए सर्वोपरि है। एक विकल्प व्यापारी जो योजना बनाता है वह एक की तुलना में सफल होने की अधिक संभावना है जो वृत्ति और अनुभव पर काम करता है। यदि आपके पास कोई योजना नहीं है, तो आप यादृच्छिक ट्रेडों को जगह देंगे, और परिणामस्वरूप, आप दिशाहीन होंगे। दूसरी ओर, यदि आपके पास कोई योजना है, तो आप उससे चिपके रहने की अधिक संभावना रखते हैं। आप स्पष्ट होंगे कि आपके लक्ष्य क्या हैं और आप उन्हें कैसे प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं। आपको यह भी पता होगा कि अपने नुकसान को कैसे कवर किया जाए या मुनाफे को कब बुक किया जाए। आप देख सकते हैं कि योजना ने आपके लिए कैसे काम किया है (या काम नहीं किया है)। एक मजबूत व्यापारिक रणनीति प्रसिद्ध विदेशी मुद्रा दलाल करने के लिए ये सभी कदम आवश्यक हैं। अधिकांश सफल विकल्प व्यापारी अपने ट्रेडों के मेहनती रिकॉर्ड रखते हैं। उचित निर्णय लेने से बचने में मदद करने के लिए उचित व्यापार रिकॉर्ड बनाए रखना एक आवश्यक आदत है। आपके ट्रेड रिकॉर्ड का इतिहास आपको सफलता की बाधाओं को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए जानकारी का खजाना प्रदान करता है। 9 चीजें जो आपने सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बारे में नहीं जानीं विदेशी मुद्रा व्यापारी के बारे में ऐसा क्या है जो उन्हें बाकी हिस्सों से अलग करता है.

विदेशी मुद्रा की दुनिया में एक प्रसिद्ध आंकड़ा यह है कि 95 विदेशी मुद्रा व्यापारी विफल हो जाते हैं। हालांकि इस आयरन फॉरेक्स ईए बिल्डर का कोई वास्तविक प्रमाण मौजूद नहीं है, मैं इस तथ्य के लिए प्रतिज्ञा कर सकता हूं कि यह jual obat forex di tangerang के करीब है। तो ऐसा क्या है जो इन व्यापारियों को शीर्ष 5 प्रतिशत में रखता है.

सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी अलग तरीके से सोचते हैं हम सभी ने अनुभव, अनुशासन और भाग्य जैसे विशिष्ट कारणों को सुना है। लेकिन यह क्या है जो वास्तव में उन्हें टिक करता है. इस लेख में मैं उन कम-ज्ञात विशेषताओं को तोड़ने वाला हूं, जो सफल विदेशी icici फॉरेक्स कार्ड ट्रांजेक्शन चार्ज व्यापारियों के पास आम हैं। सफल होने से मेरा मतलब है लगातार लाभदायक, पहला और महत्वपूर्ण। लेकिन मैं तर्क दूंगा कि किसी भी चीज में सफलता को खुशी के स्तर और जीवन की समग्र गुणवत्ता से मापा जाता है। इसलिए, हम एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी को परिभाषित करेंगे, जो सही कारणों से व्यापार कर रहा है और विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग के माध्यम से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम है। शुरू होने से पहले, मैं एक बात को स्पष्ट करना चाहता हूं। वहाँ के बारे में बहुत सी बात (और कुछ समय के लिए हुई है) कि क्या किसी को भी ट्रेडिंग फ़ॉरेक्स से लगातार लाभ हो सकता है। मुझे पता है क्योंकि मैं ऐसा व्यक्ति हुआ करता था जो इंटरनेट पर सबूत खोजता था। मैं आशा की कुछ किरणों की खोज कर रहा था, जो मुझे अपने व्यापारिक करियर के पहले तीन वर्षों में मेरा विदेशी मुद्रा डैशबोर्ड डाउनलोड द्वारा डाले गए अंतहीन यातना को सही ठहराने में मदद कर सकती हैं। यहाँ इस पर मेरा विचार है.

मैं निश्चित रूप से "किसी" का हिस्सा हूं, इसलिए उत्तर "हां" एक हुकुम फॉरेक्स 2016 है, कोई भी लगातार विदेशी मुद्रा व्यापार कर सकता है। कभी भी किसी को आपको अलग तरह से न बताएं। तो सफलता का रहस्य क्या है. कहने के लिए क्षमा करें, एकमात्र रहस्य यह है कि कोई रहस्य नहीं है। हालांकि, सफलता के लिए कोई रहस्य नहीं है, लेकिन ऐसी सलाह है जो पूरी तरह से निर्धारित करेगी कि आप लाभदायक हैं या नहीं। यह कुछ ऐसा है जो हर एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के पास सामान्य है, और यह गैर-परक्राम्य है। समस्या यह है कि इतने सारे विदेशी मुद्रा व्यापारी वर्षों से संघर्ष करते हैं, और फिर अपनी सफलता के क्षण से पहले वे तौलिया में फेंक देते हैं। या वे दो साल का अंतराल लेते हैं और फिर से शुरू करने के लिए मजबूर होते हैं। मुझे पता है क्योंकि मैं कहानियां सुनता हूं। इस विदेशी मुद्रा को काम करने के लिए जो श्मो ने दो साल तक कैसे प्रयास किया, इस बारे में लोगों को पता है, लेकिन वह अभी इसके लिए कट आउट नहीं था। जो जो महसूस करने में विफल रहा वह यह है कि उसका "आह हा" पल कोने फॉरेक्स डे ट्रेडिंग ट्रेंड लाइन चारों ओर था। यह जीवन के सभी उपक्रमों पर लागू होता है, लेकिन जब यह एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की बात आती है, तो इससे अधिक सच नहीं है। अब जब यह विदेशी मुद्रा सेमिनार 2018 हो गया है, तो आइए कुछ अन्य प्रमुख विशेषताओं पर नज़र डालते हैं, जो सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के पास आम हैं। यह Android के लिए आसान विदेशी मुद्रा तरह से सूची का कोई मतलब नहीं है, लेकिन यह कुछ अधिक महत्वपूर्ण (और कम आम) विशेषताओं को कवर करता है। इस छवि को अपनी साइट पर साझा करें ईमेल डालने से पहले, मुझे समझाने दें.

कोई विदेशी मुद्रा व्यापारी नुकसान के बिना नहीं है। लेकिन शुरुआती व्यापारी कैसे हारता है और कैसे सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी खोता है, इसके विदेशी मुद्रा बिटकॉइन सोना एक अलग अंतर है। यह क्या है. इसे संक्षिप्त flatex विदेशी मुद्रा handelszeiten से कहने के लिए - मानसिकता । विदेशी कितना पैसा 1 लॉट फॉरेक्स है बाजार में शुरू होने वाला अधिकांश नुकसान एक बुरी चीज के रूप में देखा जाता है। यह संकेत देने का एक तरीका है कि उन्होंने कुछ गलत किया है। और कुछ गलत करना बुरा है। कम से कम यह कि हम अपने जीवन के पाठ्यक्रम पर क्या विश्वास करते हैं। लेकिन सफल व्यापारी इसे "खराब" चीज़ के रूप में नहीं देखता है। यह एक सजा नहीं है क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार दंडित करने में सक्षम नहीं है। यह नहीं पता है कि आपने बाज़ार में प्रवेश किया या आपका स्टॉप लॉस कहाँ था, इसलिए यह संभवतः आपको कैसे दंड दे सकता है.

मुझे गलत मत समझो, किसी को भी उनके खिलाफ व्यापार जाना पसंद नहीं है। यदि आप एक महीने या दस साल से व्यापार कर रहे हैं तो मुझे कोई परवाह नहीं है, पैसा कमाना पैसे खोने की तुलना विदेशी मुद्रा व्यापारी मंच सिंगापुर अधिक सुखद है। लेकिन सिर्फ इसलिए कि कोई व्यापार आपके रास्ते पर नहीं आता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे व्यक्तिगत रूप से लेना चाहिए। इस तरह से सोचने से छेद गहरा हो जाएगा। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी की मानसिकता है कि एक नुकसान केवल प्रतिक्रिया है । p नुकसान सीखने का एक शक्तिशाली तरीका हो सकता है। लेकिन बस याद रखें कि नुकसान के रूप में समाप्त होने वाला व्यापार भी सही निर्णय हो सकता है। वो कैसे संभव है.

यदि आपने अपनी बढ़त को परिभाषित नहीं किया है, और सेटअप ने बाजार में प्रवेश करने के लिए आपके सभी मानदंडों को पूरा किया है, तो आपने वह सब किया जो आप कर सकते हैं। बाकी बाजार के लिए है, और कुछ दिनों में बाजार सिर्फ साथ नहीं चलता है। अगली बार जब आपका नुकसान हो, तो इसे रचनात्मक प्रतिक्रिया के रूप में देखें कि आप अगली बार कैसे सुधार जर्मन विदेशी मुद्रा दलाल सूची सकते हैं। बस ध्यान रखें कि A सेटअप हमेशा काम नहीं करता है। मेरे पास कई व्यापार सेटअप थे जो इस तरह से काम नहीं करते थे कि मैं खुशी से हर एक सप्ताह ले सकता था। क्योंकि मुझे पता है कि मेरी बढ़त समय के साथ जीत जाएगी और मेरे खाते में पैसा डाल देगा। वास्तव में, एक हारने वाले व्यापार के बाद एक अच्छा व्यायाम अपने आप से पूछना है, "क्या मैं अगले हफ्ते फिर से वही सेटअप लूंगा अगर यह खुद को प्रस्तुत करता है?" यदि आप "नहीं" के साथ उत्तर देते हैं, तो आपको एक कदम वापस लेने की जरूरत है, यह पता लगाएं कि प्रबंधित विदेशी मुद्रा खातों के लिए कहां गलत हुआ और इसे अगले व्यापार के लिए सही कर दिया। एक बहुत आम कहावत है कि व्यापार घाटा व्यापार करने की लागत है। जबकि मैं सहमत हूं कि वे अपरिहार्य हैं, मैं सादृश्य से सहमत नहीं हूं। एक व्यापार के रूप में नुकसान विदेशी मुद्रा लीड चाहता था लेबल करने के बजाय लागतइसे व्यवसाय के रूप में क्यों न समझें निवेश.

प्रत्येक हानि आपके व्यापारिक व्यवसाय में निवेश और अंततः आपकी व्यापारिक शिक्षा है। यह आपके पैसे खर्च करने का एक बहुत अधिक रचनात्मक तरीका है। आप किसी भी व्यापार पर जोखिम डालते हैं, चाहे वह 5 या 500 हो, यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा कोच के साथ एक निवेश है - बाजार। एक खुला दिमाग रखें और यह आपको वह सब कुछ दिखाएगा जो आपको जानना चाहिए। 2 वे मूल्य क्रिया का उपयोग करते हैं हर सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी, जो कभी भी मिले हैं, किसी न किसी तरह, आकार या रूप में विदेशी मुद्रा बिटकॉइन नकद कार्रवाई का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे उसी तरह से मूल्य कार्रवाई का उपयोग कर रहे हैं जैसे मैं इसका उपयोग करता हूं, लेकिन वे अपनी ट्रेडिंग रणनीति के भाग hdfc फॉरेक्स कार्ड स्टेटमेंट कैसे प्राप्त करें रूप में मूल्य कार्रवाई के कुछ रूप का उपयोग कर रहे हैं। क्या कोई व्यापारी कच्चे मूल्य की कार्रवाई का उपयोग कर रहा है या बाजार में महत्वपूर्ण स्तरों की पहचान करने के लिए, कीमत कार्रवाई किसी भी रणनीति में एक प्रमुख भूमिका निभाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक मोमबत्ती समय विदेशी मुद्रा सूचक के भीतर मनोविज्ञान के प्रतिनिधित्व के रूप में कार्य करता है। यह हमें अन्य व्यापारियों के दिमाग में कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। बाजार में ऑर्डर खरीदने और बेचने के कुछ विचार होने से एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए महत्वपूर्ण है। यह संभावित प्रविष्टियों के साथ-साथ लाभ लक्ष्यों के लिए क्षेत्रों को प्रदान करके किसी भी व्यापारिक रणनीति को मजबूत कर सकता है। 3 उनके पास एक परिभाषित एज है मुझे एक किनारे विकसित करने और इसे परिभाषित करने के लिए एक व्यापारी की आवश्यकता के बारे में इंटरनेट पर बहुत सारी बातें दिखाई देती हैं। और अगर मैं ईमानदार हूं, तो जो मैं पढ़ता हूं, उसमें से अधिकांश बहुत खतरनाक है। यह थोड़ा आश्चर्य है कि इतने सारे व्यापारियों विदेशी मुद्रा työpaikat महत्व को समझने स्विस फॉरेक्स परेशानी क्यों है। तो क्या वास्तव में एक "बढ़त" है और यह महत्वपूर्ण क्यों है.

एक किनारे (मेरी पुस्तक में) सब कुछ जिस तरह से कैसे विदेशी मुद्रा में सही मात्रा का चयन करने के लिए व्यापार करते हैं, वह आपके पक्ष में बाधाओं को डालने में मदद कर सकता है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले समय सीमा, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली मूल्य कार्रवाई रणनीतियों, आपके द्वारा पहचाने गए प्रमुख स्तरों, अनुपात को पुरस्कृत करने के लिए आपके जोखिम आदि का एक संयोजन है। यह आपके पूर्व और बाद के व्यापार दिनचर्या के रूप में भी जाता है। आप घाटे को कैसे संभालते हैं.

जब विदेशी मुद्रा की दुकान। com जीतते हैं तो आप क्या करते हैं. ये सभी चीजें हैं जो आपकी ट्रेडिंग बढ़त बनाती हैं। हालांकि ऐसे दर्जनों कारक हैं जो आपकी बढ़त बनाते हैं, लेकिन आपको उन सभी को एक ही बार में मास्टर नहीं करना है। और न ही आपको उन सभी को अपने पक्ष में विदेशी मुद्रा बाजार दुनिया में सबसे अधिक तरल बाजार शुरू करना है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक हैकारकों के एक सेट में महारत हासिल करने और फिर धीरे-धीरे अपनी बढ़त को परिभाषित करने के लिए दूसरों तक विस्तार करें। न केवल यह स्वाभाविक है, यह सीखने का पसंदीदा तरीका है। क्या आपने कभी कहा है, "सभी ट्रेडों का जैक, कोई नहीं का मास्टर".

यदि आप एक ही बार में इनमें से कई कारकों को मास्टर करने का प्रयास करते हैं, तो आप बहुत सारे कारकों पर अच्छा बनने के लिए खुद को स्थापित कर रहे हैं, जो आपकी बढ़त बनाते हैं। इसके बजाय, दो या तीन कारकों के स्वामी बनें। आपको यह लाभदायक बनने का सबसे तेज़ ट्रैक प्रतीत होगा, और बीस कारकों पर अच्छा बनने की कोशिश करने की तुलना में बहुत कम तनावपूर्ण होगा। एक बार जब आप उन तीन या चार चीजों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो अपने पक्ष में बाधाओं को जारी रखने के लिए दूसरों का विस्तार करें। p उदाहरण के लिए, पिन बार जैसी मूल्य कार्रवाई रणनीति के साथ प्रमुख स्तरों की पहचान करना। यह वास्तव में आप सभी अपने लाभ वक्र वृद्धि को देखने के लिए शुरू करने के लिए जरूरत है। फिर एक बार जब आप उन दोनों के साथ सहज हो जाते हैं, तो स्टॉप लॉस स्ट्रैटेजी या अलग-अलग एंट्री और एक्जिट स्ट्रेटेजी सीखकर अपनी ट्रेडिंग बढ़त को मजबूत करें। p कुंजी केवल एक समय में एक या दो कारकों से निपटने के लिए है। धीमे और स्थिर दृष्टिकोण का उपयोग आपको कुछ ही समय में एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की राह पर ले जाएगा। 4 वे बहुत कठिन कोशिश नहीं कर रहे हैं लेकिन कठिन प्रयास वह कर रहा है जो सही है?… यह जीवन में अन्य उपक्रमों पर लागू हो सकता है, लेकिन विदेशी मुद्रा अपवाद है। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी जानते हैं कि बहुत कोशिश करना एक संकेत है कि कुछ सही नहीं है। यह अध्ययन कठिन से अलग है। विदेशी मुद्रा के एक नए व्यापारी के रूप में, विभिन्न मुद्रा जोड़े को कैसे स्थानांतरित करने की सिफारिश की जाती है, इसे शामिल करने के लिए बाजार का अध्ययन करना। लेकिन व्यापार रणनीति बनाने के लिए कोशिश करना केवल विनाशकारी व्यवहार को बढ़ावा देगा, जैसे भावनात्मक व्यापार। । जैक श्वागर, मार्केट विजर्स सीरीज़ के लेखक ने कहा कि जब उन्होंने कहा, "अच्छा व्यापार सहज होना चाहिए"। मैं इस पुस्तक श्रृंखला का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। यदि आप एक अच्छी रीडिंग में रुचि रखते हैं तो आप इन पुस्तकों को यहाँ पा सकते हैं। मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार विदेशी मुद्रा व्यापार करना शुरू किया था, तो मैं सप्ताहांत में सेटअप का अध्ययन करने में अनगिनत घंटे खर्च करूंगा; और सिर्फ एक ही बैठक में नहीं। मैं अक्सर शनिवार और रविवार को कई बार अपनी ट्रेडिंग डेस्क पर वापस आता हूँ। फिर सोमवार को, अधिक बार नहीं मैं पूरी तरह से अलग व्यापार सेटअप लेने के लिए समाप्त हो जाएगा केवल मेरे बिना मूल दिशा में मूल सेटअप चाल को देखने के लिए। ध्वनि परिचित.

मैं इसे काम करने के लिए बहुत कोशिश कर रहा था. जैसे ही मैंने ट्रेड सेटअपों को ओवर-एनालिसिस करना बंद किया और उन्हें काम करने की कोशिश की, मेरा प्रॉफिट कर्व बढ़ने लगा। अब मैं अपने चार्ट को देखने के लिए प्रति दिन शायद 20 मिनट खर्च करता हूं। इस साइट पर मेरे द्वारा पोस्ट किए जाने वाले चार्ट अपवाद हैं जितना संभव हो उतना सहज ज्ञान युक्त, जितना संभव हो उतना कठिन प्रयास न करना सीखना उन चीजों में से एक था जिसने बेहतर के लिए मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से बदल दिया। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना सीखें और दूसरे का अनुमान लगाना बंद करें। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने इस पर ध्यान दिया है, यही कारण है कि उन्होंने बाजार को उनके लिए भारी उठाने की अनुमति दी है। 5 वे जोखिम के मामले में सोचते हैं यह अक्सर जीवन की सबसे छोटी चीजें होती हैं जो सबसे बड़े सुधार को प्रभावित करती हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार पर लागू होने वाले धन के संदर्भ में सोचने की अवधारणा कोई अपवाद नहीं है। यह एक बहुत ही सरल अवधारणा है जो एक सफल व्यापारी बनने के लिए आपकी यात्रा पर भारी प्रभाव डाल सकती है। मैं कभी भी एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी से नहीं मिला था, जो यह नहीं जानते थे कि वे किसी भी व्यापार पर कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। आप सोच सकते हैं कि यह एक स्पष्ट कथन है, लेकिन व्यापारियों की एक आश्चर्यजनक संख्या यह नहीं सोचती है कि व्यापार खोलने से पहले कितना पैसा जोखिम में है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जोखिम की गणना करने के लिए एक मनमाने प्रतिशत का उपयोग कर रहे हैं, जैसे कि उनके ट्रेडिंग खाते के शेष का एक या दो प्रतिशत। एक पल के लिए अपने अंतिम व्यापार के बारे में सोचें। क्या आपने व्यापार पर डालने से पहले जोखिम में सटीक डॉलर की राशि को परिभाषित किया था.

या क्या आप जोखिम में पिप्स की संख्या और अपने खाते के प्रतिशत पर अधिक ध्यान केंद्रित करते थे. विदेशी मुद्रा स्थिति आकार कैलकुलेटर की सुविधा ने इसे ऐसा बना दिया है कि हमें कभी भी जोखिम की राशि पर विचार नहीं करना पड़ता है। इस सुविधा के कारण एक बड़ा ओवरसाइट हो गया है। मुझे गलत मत समझो, मैं प्रत्येक व्यापार से पहले ऊपर दिए गए लिंक पर स्थिति आकार कैलकुलेटर का उपयोग करता हूं। हालाँकि मुझे केवल इस बात में दिलचस्पी है कि कितना पैसा जोखिम में है - मैं प्रतिशत (पाठ्यक्रम के कारण) के बारे में कम परवाह कर सकता हूं। क्या यह एक ही बात नहीं है. हां और नहीं। स्पष्ट रूप से 5,000 का 2 100 है। उस संबंध में 2 और 100 अनिवार्य रूप से एक ही बात है। हालाँकि जिस तरह से हमारा मन इन दो आंकड़ों को मानता है, वे स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर हैं। मैंने कुछ समय पहले एक लेख लिखा था, पिप्स एंड पर्सेंटेज विल ओनली गेट यू सो फार। इसमें मैं जोखिम वाले पैसे बनाम पिप्स या प्रतिशत के बारे में सोचने की आवश्यकता के बारे में बात करता हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिप्स और प्रतिशत कोई भावनात्मक मूल्य नहीं रखते हैं। इसलिए जब आप एक प्रतिशत के रूप में एक व्यापार पर अपने जोखिम को परिभाषित करते हैं, तो यह केवल आपके मस्तिष्क के तार्किक पक्ष को ट्रिगर करता हैऔर अधिक की तलाश में भावनात्मक पक्ष छोड़ देता है। इसका मतलब है कि जब आप प्रतिशत के संदर्भ में सोचते हैं, तो आप केवल अपने जोखिम को परिभाषित कर रहे हैं लेकिन आप इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं इसे स्वीकार करते हैं। जैसे ही आप उस प्रतिशत को एक डॉलर की राशि में परिवर्तित करते हैं, आपका दिमाग यह कल्पना करने में सक्षम होता है कि 100 कैसा दिखता है। यदि आप उस 100 को खोने के लिए तैयार हैं तो यह निर्धारित करने में सक्षम बनाता है। दूसरे शब्दों में, क्या आपके 100 के लिए व्यापार सेटअप काफी अच्छा है.

मैं आपके लिए नहीं बोल सकता, लेकिन मुझे पता है कि मैं का उपयोग करता हूं। मैं तुरंत एक नए सेटअप की तलाश में अपने सभी चार्ट से गुजरना शुरू कर दूंगा। यह एक जाल है. यदि आप ऐसा कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी भावनाएँ आपको सबसे बेहतर मिल रही हैं। नुकसान के बाद यह महसूस करना बहुत आसान है कि आपको अपना पैसा वापस जीतना है। बाजार में वापस आने के लिए एक कारण के रूप में एक नुकसान को देखने के बजाय, इसे एक संकेत के रूप में देखें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं। याद रखें, यह सिर्फ प्रतिक्रिया है। तो विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए विफलता दर इतनी अधिक क्यों है. सीधे शब्दों में कहें, अधिकांश व्यापारियों ने अभी तक नहीं सीखा कि कैसे हारना है। हमारी भावनाएं हमेशा एक नुकसान के बाद हमारे तर्क को पछाड़ने की कोशिश करेंगी; यह मानव स्वभाव है। एक नुकसान के बाद भावनाओं को खत्म करने के बारे में सफल होने की कुंजी नहीं है, यह उन्हें इस तरह से चैनल करने के बारे में है जो आपको एक बेहतर व्यापारी बना देगा। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी यह जानता है, और उसने सीखा है कि इन भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जाए। अक्सर बार इन भावनाओं को नियंत्रित करने की प्रक्रिया एक ब्रेक लेने के लिए दूर जाने के साथ शुरू होती है। अनुभव से एक व्यापार के बाद एक चीज जो मुझे मददगार लगी, वह है मेरा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बंद करना जब तक शाम 5 बजे बंद नहीं हो जातान्यूयॉर्क का समय। यह तब है जब मैं अपने विश्लेषण के थोक वैसे भी करता हूं क्योंकि मैं दैनिक समय सीमा का व्यापार करता हूं। तो यह तब तक एक सांस लेने के लिए समझ में आता है। आप निश्चित रूप से आपके द्वारा ट्रेड किए गए समय सीमा के अनुसार इसे अनुकूलित कर सकते हैं। यह आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने का एक बहुत ही सरल, फिर भी बेहद उपयोगी तरीका है। हालाँकि यह सरल है, लेकिन संभवतः आप किसी व्यापार के बाद सबसे कठिन बदलावों से दूर चले जाएँगे। लेकिन मुझ पर भरोसा करें जब मैं आपको बताता हूं कि यह आपकी स्थिरता पर भारी प्रभाव डाल सकता है और आपको एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के करीब एक कदम रख सकता है। 8 वे जीत और नुकसान पर ध्यान केंद्रित नहीं करते 98 जीत दर का वादा करने वाली कुछ रणनीति के विज्ञापन देखे बिना आप इन दिनों विदेशी मुद्रा साइट पर जा सकते हैं। ऐसा क्यों है.

क्या यह इसलिए है कि सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए एक उच्च जीत दर की आवश्यकता है. करीब भी नहीं. वे इसे करते हैं क्योंकि यह बेचता है। मनुष्य के रूप में हम जीतना पसंद करते हैं, वहाँ कोई इनकार नहीं करता है। यदि आपने कभी खेल खेला है या टीवी पर अपनी पसंदीदा खेल टीम देखी है तो मुझे यकीन है कि आप संबंधित हो सकते हैं। जब आपकी पसंदीदा टीम जीतती है तो वह नशा करता है। "रणनीति" के पीछे जो लोग 98 जीत दर का उत्पादन करते हैं, वे इसे जानते हैं और पैसा बनाने के लिए इसका फायदा उठाते हैं। कोई भी पैसा खर्च करने के लिए मोहित होने वाला नहीं है जब वे एक शीर्षक देखते हैं जो 50 जीत दर का वादा करता है। लेकिन क्या होगा अगर यह हर 100 के जोखिम के लिए 300 के लक्ष्य के लिए उचित जोखिम के साथ एक रणनीति है.

50 जीत दर पर 10 खाते में 20 की बढ़त 10 ट्रेडों के दौरान होती है। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी यह जानते हैं। उन्हें बहुत पहले एहसास हुआ कि यह समय के उच्च प्रतिशत को जीतने के बारे में नहीं है। यह कहना मुश्किल नहीं है कि सभी सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी इस सटीक जोखिम का उपयोग इनाम अनुपात के लिए करते हैं। हर व्यापारी उनके लिए सबसे अच्छा काम करता है। लेकिन हर सफल व्यापारी जानता है कि एक ट्रेडिंग खाते के निर्माण के लिए उचित जोखिम प्रबंधन बिल्कुल महत्वपूर्ण है, जबकि एक उच्च जीत दर आमतौर पर केवल एक अहंकार के निर्माण के लिए अच्छा है। 9 उन्होंने हार नहीं मानी हालांकि यह सूची में अंतिम है, लेकिन यह वास्तव में एक व्यापारी के रूप में आपकी सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। मैंने उन वर्षों में पाया है कि विदेशी मुद्रा व्यापारी सहित कई लोग इस बहुत सरल तथ्य की साइट को खो देते हैं। केवल जिस तरह से आप एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने में विफल हो सकते हैं यदि आप हार मानते हैं। p यह स्पष्ट लगता है, लेकिन यह अभी भी मुझे आश्चर्यचकित करता है कि मैं इस विशेषता को कितनी बार देखता हूं (यदि आप इसे कॉल करना चाहते हैं) तो उन कारणों की सूची से बाहर निकल गया कि क्यों एक निश्चित व्यापारी सफल हुआ। यहां एक व्यापारी का एक बढ़िया उदाहरण है जिसने कभी हार नहीं मानी है और अब लाभ उठा रहा है.

मैं एक बार एक विदेशी मुद्रा व्यापारी से मिला था जो लगभग 30 वर्षों से व्यापार कर रहा था। यह आदमी बाजार में व्यापार कर रहा था इससे पहले कि इंटरनेट सार्वजनिक रूप से उपलब्ध था। वापस जब आपको टेलीफोन द्वारा आदेशों में कॉल करना था। किसी भी दर पर, 2011 तक आदमी एक खाता आकार का व्यापार कर रहा था, जहां एक लाभदायक व्यापार 50k और 100k के बीच था। यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि वह पिछले 30 वर्षों से कुछ कर रहा है। किसी ने उससे पूछा कि वह अपनी सफलता के लिए 1 कारण के रूप में क्या विशेषता रखेगा। उसे उचित जोखिम प्रबंधन या नुकसान काटने की उम्मीद करते हुए, उसने चार छोटे शब्दों के साथ उत्तर दिया.

"मैंने कभी हार नहीं मानी" यह उनके प्रश्न का एकमात्र उत्तर था। बाद में उन्होंने कहा कि वह किसी से भी ज्यादा विश्वास कर सकते हैं कि उन्हें हरा दिया गया था। यहां तक कि उस बिंदु तक जहां उसने अपना सारा पैसा खो दिया था। सिर्फ पैसे का व्यापार नहीं, बल्कि उसके नाम पर हर पैसा। वह सफल होने के लिए इतना पागल था कि उसने अपने पास मौजूद सभी पैसों को जोखिम में डाल दिया और हार गया। न केवल उसने इसके माध्यम से लड़ाई की, बल्कि वह एक करोड़पति बन गया। ट्रेडिंग के अपने शुरुआती दिनों में जो गलतियाँ हुईं, उन्होंने उसे दूर नहीं रखा, उन्होंने उसे सशक्त बनाया और एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की अपनी इच्छा को पूरा किया। मेरे दिल को पार करें जो एक सच्ची कहानी है। यह आदमी एक खुदरा व्यापारी था जो अपने पैसे का उपयोग कर रहा था, न कि एक प्रोप ट्रेडर (हालाँकि उसने अपने व्यापारिक करियर के दौरान एक प्रोपर ट्रेडर के रूप में काम किया था)। हालाँकि उन्होंने अपने लाखों को एक खुदरा व्यापारी के रूप में बनाया। मैं किसी नाम का उल्लेख नहीं करने वाला हूं (इसलिए कृपया यह न पूछें) क्योंकि अंतिम बार मैंने सुना था कि वह सेवानिवृत्त हो रहा था और बोलना चाहता था इसलिए स्पॉटलाइट से बाहर निकल गया। इस कहानी को हर बार याद रखें जब भी आप अपने आप पर उतरते हैं। अगली बार जब आप एक व्यापार खो देते हैं या यहां तक कि एक ट्रेडिंग खाते को उड़ा देते हैं, तो बस याद रखें कि हार न मानना एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने का 1 कुंजी है । समापन में.

मुझे आशा है कि इस लेख ने सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों की कम ज्ञात विशेषताओं पर कुछ प्रकाश डाला है। यदि आपको इस लेख से केवल एक ही बात याद है, तो यह याद रखें कि कभी हार न मानें और हमेशा धैर्य रखें। एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना एक मैराथन है, न कि स्प्रिंट। सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बारे में आपने क्या विशेषताएँ देखी हैं.

कृपया अपना जवाब नीचे टिप्पणी अनुभाग में दें। महान जानकारी जस्टिन, आपके द्वारा स्पर्श किए जाने वाले सभी बिंदु बहुत ही मान्य हैं। मुझे लगता है कि एक बात सामने हैअंततः सभी व्यापारी एक संकेतक को देखते हैं जो वास्तव में मायने रखता है - PRICE ACTION - हम सभी "जल्दी" यहाँ या बाद में समाप्त करते हैं। सभी जानकारी के लिए धन्यवाद। धन्यवाद, कॉलिन। मैं मानता हूं कि यह सब मूल्य कार्रवाई के लिए आता है। अन्य संकेतकों का उपयोग करने पर भी, मूल्य कार्रवाई राजा है। यह निश्चित रूप से मेरे लिए क्या फर्क पड़ता है। बहुत सटीक लेखन। धन्यवाद जस्टिन। बहुत बुरा यह अन्य अनुभवी व्यापारियों को ज्ञान के एक उपयोगी साझाकरण में संलग्न नहीं करता है। यदि मैं पूछूं, तो आप औसत से अधिक के रूप में तकनीकी विश्लेषण मीडिया का कितना वजन करेंगे.

आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद। क्या आप अपने सवाल पर विस्तार से बता सकते हैं. मुझे यकीन नहीं है कि मैं आपका अनुसरण करता हूं। किम, महान अतिरिक्त सलाह। साझा करने के लिए धन्यवाद। यह लेख इतना प्रेरणादायक है, आत्मविश्वासी और राइट माइंडसेट एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए क्या है। डेविड, आप बिल्कुल सही हैं.

सुनकर प्रसन्नता हुई आपने पोस्ट का आनंद लिया। इसलिए, त्वरित प्रश्न. अपने विजेताओं को चलने दें लेकिन मुझे "लाभ" कब लेना चाहिए. मेरा मतलब है, यह देखते हुए कि मैं लाभ जल्दी लेना चाहता हूं, यह जानना मुश्किल है कि इसे कब बंद करना है। सोच रहा था कि क्या लाभदायक स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपके पास कोई सुझाव हो सकता है. आपको हमेशा एक विकल्प बनाने की आवश्यकता होती है जब आप लाभ और हानि दोनों में बाजार से बाहर निकलेंगे। हमारे साथ इन युक्तियों को साझा करने के लिए धन्यवाद। मैं आपकी बातों से पूरी तरह सहमत हूं। आपका स्वागत है, जेक। यह सुनकर खुशी हुई। वास्तव में आपको यह पढ़ने में मज़ा आया और आप वेबसाइट हैं। Ive लगभग 6 वर्षों के लिए सीमित सफलता के साथ व्यापार कर रहा था, लेकिन मुझे अभी भी ऐसा लगता है कि मैं हर दिन कुछ नया सीखता हूं। सब कुछ है कि आदमी ने कहा कि मेरे साथ सच है बजता है। मैं अपनी ट्रेडिंग को सफल बनाने के लिए जुनूनी हूं। भले ही मुझे जुनून के कारण आर्थिक रूप से कठिनाई हुई हो, लेकिन जब तक मैं सफल नहीं हो जाता, मैं कभी हार नहीं मानूंगा यह सुनकर प्रसन्नता हुई। द्वारा रोकने के लिए धन्यवाद। वे हमेशा शांत रहते हैं मैं एक कंप्यूटर छात्र हूं और मुझे एक स्कूल की नौकरी के लिए एक आवेदन करना है जो स्टॉक खरीदता और बेचता है और अधिकतम लाभ प्राप्त करता है। उन्होंने मुझे एक Cac40 डेटाबेस दिया: TAPER, DATE, PER, TIME, OPEN, HIGH, LOW, CLOSE, VOLUME, OPENINT, SMA200, SMA150, EMA5, EMA10, EMA10, EMA20, EMA25, EMA25, EMA30, EMA35, EMA40, EMA40, EMA80… मुझे सबसे अच्छी रणनीति क्या होनी चाहिए.

1) चार्ट उपयोगी पैटर्न जैसे फ्लैट बेस, फ्लैग, डबल बॉटम. 2) पिन बार की तरह कैंडलस्टिक. 3) मूविंग एवरेज, SMAx, EMAx… 4) टेक्निकल इंडिकेटर्स RSI, एमएसीडी… 5) अन्य. ध्यान दें: मैंने अब तक जो सबसे अच्छा हासिल किया है, वह FLAT BASE पैटर्न, 90 जीत दर, लाभ 1, स्टॉप लॉस 3.

9, 10 दिन रोक, 10 साल में 401 पैटर्न पाया गया था. धन्यवाद, मचाडो […] केवल एक चीज जो सफल विदेशी मुद्रा व्यापारियों को उन लोगों से अलग करती है जो इस तथ्य से नहीं हैं कि सफल व्यापारियों ने कभी हार नहीं मानी। यद्यपि सफल होना निश्चित रूप से संभव है, यह रातोंरात नहीं होता है। इसके लिए […] की आवश्यकता होती है अंतिम बिंदु मुख्य है…. एक सफल व्यापारी बनने से पहले पूर्वस्कूली फीस का भुगतान करना होगा। कभी हार मत मानो. बिल्कुल। टिप्पणी करने के लिए धन्यवाद। बस कहें, कमाल। इतना F87056780 एक दूसरे के लिए सकारात्मक होना बंद करो, ओह अच्छा ओह वाह ओह जस्टिन.

। अपने मूर्खों और अंधा। पहले लोगों को लगता है. अगर आप ऊपर देख सकते हैं तो आप कभी भी ऊपर नहीं जा सकते. लोल हर्ज़ क्या iv देखा: चार्ट्स को देखते हुए fr fr ट्रेड्स जीतने के बाद मुझे लगता है कि मैं काफी अडिग हूं और अपने बहुत से साइज को अट्रैक्ट करता हूं। बाद में सिर और कंधों को देखने के लिए मजबूर होना शुरू कर देता है। वाह. 4 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का कारोबार होता है। यह समझने के लिए कि व्यापार का यह वॉल्यूम क्या है, यह वह है जो पूरे स्टॉक मार्केट में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (दुनिया में सबसे बड़ा) को स्थानांतरित कर सकता है। विदेशी मुद्रा में क्या व्यापार किया जाता है. पैसे के साथ। कैसे. हां, विदेशी मुद्रा व्यापार में मुद्राओं, मुद्राओं, अर्थात् पैसे की खरीद और बिक्री शामिल है। मुद्राओं को एक दलाल या डीलर के माध्यम से कारोबार किया जाता है और जोड़े में व्यापार किया जाता है, उदाहरण के लिए, यूरो और अमेरिकी डॉलर: (EUR USD जोड़ी)। आप वास्तव में भौतिक रूप से कुछ भी नहीं खरीदते या बेचते हैं तो आप थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं। किसी देश की अर्थव्यवस्था में एक शेयर की खरीद के रूप में विदेशी मुद्रा खरीदने के बारे में सोचें, क्योंकि इसकी मुद्रा की कीमत देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान और भविष्य की स्थिति के बारे में क्या सोचती है, इसका प्रत्यक्ष प्रतिबिंब है। विदेशी मुद्रा में, जैसा कि उल्लेख किया गया है, मुद्रा जोड़े में कारोबार किया जाता है, जैसा कि इस पैराग्राफ में कहा गया है कि किसी विशेष मुद्रा जोड़ी के उद्धरण की कीमत किसी अन्य देश के देश की आर्थिक स्थितियों को दर्शाती है जो जोड़ी बनाता है। । अन्य वित्तीय बाजारों के विपरीत, विदेशी मुद्रा बाजार विकेंद्रीकृत है और इसमें भौतिक स्थान नहीं है। विदेशी मुद्रा बाजार को एक अंतरबैंक बाजार या ओटीसी (ओवर-द-काउंटर, ओवर द काउंटर) माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि यह बाजार इलेक्ट्रॉनिक रूप से काम करता है, दिन में 24 घंटे बैंकों के बीच नेटवर्क में। 20 वीं शताब्दी के 90 के दशक के अंत में, केवल उच्च वित्तीय शक्ति वाले निवेशक 10 मिलियन डॉलर की प्रारंभिक पूंजी के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार तक पहुंच सकते थे। विदेशी मुद्रा मूल रूप से बैंकों और बड़े संस्थानों द्वारा उपयोग किए जाने की कल्पना की गई थी। हालांकि, इंटरनेट के विस्तार के कारण, अब ऑनलाइन विदेशी मुद्रा कंपनियां खुदरा निवेशकों को "खुदरा" विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश कर रही हैं। P विदेशी मुद्रा में किन मुद्राओं का कारोबार होता है.

लगभग कई देश या आर्थिक समुदाय (जैसे यूरोप) मौजूद हैं। ये सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्राएं हैं: (विदेशी मुद्रा प्रतीक हमेशा तीन अक्षर होते हैं, पहला देश की पहचान और तीसरा मुद्रा) सभी मुद्राओं का सबसे अधिक संचालित अमेरिकी डॉलर है, इसके बाद यूरो, जापानी येन और ब्रिटिश पाउंड हैं। विदेशी मुद्रा का कारोबार कब होता है. विदेशी मुद्रा बाजार अद्वितीय है, यह 24 घंटे खुला रहता है। टोक्यो से न्यूयॉर्क तक, लंदन से गुजरते हुए, बाजार चलता है और किसी भी समय, दिन और रात में काम कर सकता है। तीन सबसे महत्वपूर्ण केंद्रों को खोलना और बंद करना (जीएमटी समय में व्यक्त समय):    टोक्यो : सुबह ० बजे खोलें और ९। बंद करें    लंदन : 8 पर खोलें और 17 पर बंद करें।    न्यूयॉर्क : 13 से खुलता है और 22 पर बंद होता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के मुख्य आकर्षण    कोई कमीशन नहीं।    आम तौर पर व्यापारी को व्यावहारिक रूप से किसी भी प्रकार के कमीशन के साथ शुल्क नहीं लिया जाता है। दलालों के माध्यम से जो इसे संचालित करता है वह प्रसार प्राप्त करता है, आमतौर पर यह प्रति लेनदेन 0.

1 प्रतिशत से कम लागत का प्रतिनिधित्व करता है, बड़े दलालों में यह 0. 07 प्रतिशत से भी कम हो सकता है, निश्चित रूप से यह उत्तोलन पर निर्भर करता है, यह हम और अधिक विस्तार से देखेंगे बाद में    बिचौलियों के बिना। विदेशी मुद्रा बाजार जैसा कि हम ईएफएक्सटीओ में इसका उल्लेख करते हैं, विदेशी मुद्रा हाजिर बाजार है, जिसका अर्थ है सीधे बाजार के साथ व्यापार करना।    लचीले लॉट। विदेशी मुद्रा बाजार की तुलना में विदेशी मुद्रा में प्रति ऑपरेशन न्यूनतम अनुबंध बहुत लचीला है। और आप अपने ऑपरेशन का आकार भी चुनते हैं। यह आपको 50 डॉलर के रूप में छोटे खातों में भाग लेने की अनुमति देता है, आप सेंट के साथ व्यापार भी कर सकते हैं. (हालांकि इस तरह के छोटे खातों के साथ काम करना अच्छा नहीं है, आप इसे पूरे पाठ्यक्रम में खोज लेंगे)।    24 घंटे का शेड्यूल है। रविवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक आप दिन के किसी भी समय काम कर सकते हैं, यहां तक कि, सिद्धांत रूप में, आपके ऑपरेशन को बंद करने की कोई समय सीमा नहीं है।    उत्तोलन। पूंजी की थोड़ी मात्रा विदेशी मुद्रा व्यापार की एक बड़ी मात्रा को नियंत्रित कर सकती है, यह इस बाजार में उपलब्ध उच्च उत्तोलन के कारण है। उदाहरण के लिए, 100: 1 उत्तोलन के साथ, आप केवल एक हजार की जमा राशि के साथ 100 हजार सिक्कों का संचालन कर सकते हैं। लेकिन यह एक दोधारी तलवार है, उच्च उत्तोलन का उपयोग करने से बड़े लाभ या उच्च नुकसान हो सकते हैं।    उच्च तरलता। इतना बड़ा बाजार होने के नाते, यह जो तरलता प्रदान करता है वह उतना ही विशाल है। इसका मतलब है कि सामान्य बाजार स्थितियों के तहत, आप तुरंत खरीद या बेच सकते हैं। मिनी और माइक्रो ट्रेडिंग। आप विदेशी मुद्रा में मिनी या माइक्रो खातों के साथ कारोबार करना शुरू कर सकते हैं जिनके लिए छोटे न्यूनतम जमा, 500 डॉलर या उससे कम की आवश्यकता होती है। यह व्यावहारिक रूप से सभी के लिए सुलभ बनाता है, हालांकि, एक उपयुक्त जोखिम नियंत्रण के साथ काम करने में सक्षम होने के लिए, एक बड़े प्रारंभिक जमा की सिफारिश की जा सकती है, जैसा कि आप समझेंगे। विदेशी मुद्रा में कैसे संचालित करें विदेशी मुद्रा में अवसर: आपकी क्या राय है.

स्टॉक के साथ, आप स्टॉक वैल्यू के बारे में अपनी राय के आधार पर मुद्राओं का व्यापार कर सकते हैं (या आपको लगता है कि भविष्य में मुद्राओं का क्या मूल्य होगा)। हालाँकि, विदेशी मुद्रा अलग क्या है कि आप तेजी और मंदी दोनों प्रवृत्तियों में व्यापार कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि एक मुद्रा की कीमत बढ़ जाएगी, तो आप इसे खरीद सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी कीमत गिर जाएगी, तो आप इसे बेच सकते हैं। इसके अलावा, चूंकि फॉरेक्स इतना बड़ा है, इसलिए खरीदार और विक्रेता ढूंढना तरलता के अधीन अन्य बाजारों की तुलना में बहुत आसान है। एक उदाहरण देखने के लिए, आपने इस खबर पर सुना होगा कि चीन विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए अपनी मुद्रा का अवमूल्यन कर रहा है। यदि आपको लगता है कि प्रवृत्ति जारी रहेगी, तो आप विदेशी मुद्रा में एक ऑपरेशन कर सकते हैं: एक और मुद्रा के बदले में चीनी युआन बेचते हैं, कहते हैं, अमेरिकी डॉलर। डॉलर की तुलना में जितना अधिक युआन का अवमूल्यन होता है, आपका मुनाफा उतना ही अधिक होगा। दूसरी ओर, यदि युआन को डॉलर के बदले में बेचा जाने के बाद मूल्यवान है, तो आप नुकसान झेलेंगे और बाजार से बाहर निकलना चाहेंगे। विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग। मुद्राओं को कैसे खरीदें और बेचें। आपकी अपनी राय है। और अब क्या.

अपना निःशुल्क विदेशी मुद्रा डेमो प्लेटफ़ॉर्म खोलें और अपनी राय के अनुसार काम करें। सभी विदेशी मुद्रा लेनदेन में दो मुद्राएं शामिल हैं, क्योंकि आप किसी अन्य की तुलना में एक मुद्रा के मूल्य को दांव पर लगा रहे हैं। EUR USD के बारे में सोचो, जो दुनिया में सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा जोड़ी है। EUR, जोड़ी की पहली मुद्रा, आधार है, जबकि USD व्यापार की गई मुद्रा है। जब आप अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक उद्धरण देखते हैं, तो कीमत से पता चलता है कि अमेरिकी डॉलर के मामले में 1 यूरो का मूल्य कितना है। कीमतें हमेशा दो कीमतें दिखाती हैं: एक खरीद के लिए और दूसरी बिक्री के लिए, और उनके बीच के अंतर को प्रसार के रूप में जाना जाता है। जब आप खरीदने या बेचने पर क्लिक करते हैं, तो आप जोड़ी की पहली मुद्रा खरीद या बेच रहे हैं। मान लें कि आपको लगता है कि यूरो का मूल्य अमेरिकी डॉलर के मूल्य की तुलना में बढ़ जाएगा। यह जोड़ी EUR USD है। चूंकि यूरो पहली मुद्रा है, आप EUR USD जोड़ी खरीदेंगे। दूसरी ओर, अगर आपको लगता है कि यूरो का मूल्य डॉलर की तुलना में गिर जाएगा, तो आप EUR USD बेचेंगे। यदि EUR USD का क्रय मूल्य 0.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©