कैसे 2015 के लिए विदेशी मुद्रा

कैसे 2015 के लिए विदेशी मुद्रा

बिलकुल। प्रत्येक विशेषज्ञ सलाहकार किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए पूरी तरह से अनुकूलित है। और वे सूक्ष्म, लघु और मानक लॉट का व्यापार कर सकते हैं। अक्सर पूछे जाने वाले विश्वसनीय विदेशी मुद्रा ई एक प्रश्न है. 2 पिप्स के रूप में कम के रूप में तंग फैलता है - ईएसएमए शिकायत - मिन। जमा 5 - 1: 500 तक माइक्रो-लॉट (0. 01 आकार) के साथ 500 उत्तोलन सभी के लिए उपलब्ध - स्कैल्पिंग, हेजिंग, समाचार पर ट्रेडिंग, और ईएएस को OctaFX पर अनुमति है। फर्स्ट टाइम डिपॉजिट मैच: किसी भी मैक्स डिपॉजिट पर 50 तक। - अच्छी तरह से स्थापित - अच्छी शैक्षिक सामग्री - CySEC विनियमित - मुफ़्त लाइव ट्रेडिंग सिग्नल सप्ताह में 5 बार दैनिक 3 बार दिए गए। - नौसिखियों और उन्नत व्यापारियों के लिए पूर्ण शिक्षा पैक समान। लंबी अवधि - विश्वसनीय ट्रेडिंग का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया। - एल्वेक्सो के न्यू वेबट्रैडर - उपयोगकर्ता के अनुकूल, अनुरूप रिपोर्ट और ट्रेडिंग सिग्नल में निर्मित। - ३०,००० तक जमा न करने वाले बोनस (t c लागू) - बहुत अच्छी तरह से विनियमित - २४ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आपके स्टॉप लॉस की निगरानी करते हैं का समर्थन - 100 एफटीडी बोनस (केवल गैर-ईयू) - सोशल ट्रेडिंग विशेषताएं - 25 भाषाओं में उपलब्ध - 245 ग्राहक सहायता - अच्छी तरह से स्थापित - अच्छी तरह से विनियमित - ०.

० स्प्रेड्स से - कोई शुल्क नहीं - आपके खाते को निधि देने के ९ विदेशी मुद्रा लाभ सूत्र - 245 सहायता - 4,000 तक का FTD बोनस - स्वचालित मिररिंग सेवा - एक प्रशिक्षण पर एक - 24x5 ग्राहक सहायता इस ब्रोकर सूची में चित्रित किया जाना चाहते हैं. ईमेल को यहां भेजें: दलालों [] अग्रलेखों एक बेहतर ऑनलाइन मुद्रा व्यापार अनुभव का निर्माण करना हमारा उद्देश्य है फॉरएक्स्ट्राडर्स में, हम विदेशी मुद्रा प्रोग्रामिंग पुस्तक हैं कि सफल मुद्रा व्यापार के लिए ज्ञान, अनुभव और बाजार के लिए एक अनुशासित दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। इस वेबसाइट का प्रत्येक पृष्ठ कुछ फैशन में इन तीन कारकों के लिए समर्पित है। चाहे आप खुद को शुरुआती, मध्यवर्ती या विशेषज्ञ स्तर के व्यापारी मानते हैं, हम गारंटी देते हैं कि आपके लिए यहां सीखने के लिए कुछ नया है। और न केवल हम विदेशी मुद्रा व्यापार से संबंधित हर चीज के लिए सबसे अच्छा शैक्षिक संसाधन होने का प्रयास करते हैं, हम आज वेब पर सबसे तेजी से बढ़ते विदेशी मुद्रा व्यापारी समुदायों में से एक हैं। इसके बारे में कोई गलती न करें - विदेशी मुद्रा व्यापार उच्च जोखिम है। विशिष्ट प्रशिक्षण इस जोखिम प्रोफ़ाइल को प्रबंधित करने के लिए एक शर्त है। अधीरता और अनुभवहीनता सबसे अच्छी ट्रेडिंग रणनीति को भी नष्ट कर सकती है। अन्य बातों के अलावा, हम आपको यह पता लगाने में मदद कर सकते हैं कि कैसे व्यापार करना है, कहां व्यापार करना है, कब व्यापार करना है, और आपको कई नुकसानों से अवगत कराना है जो कई आपके सामने गिर चुके हैं। 200 से अधिक की रणनीति वाले लेखों की हमारी लाइब्रेरी को क्षमता, प्रभावशीलता और स्थिरता हासिल करने के लिए आपकी प्रक्रिया में प्रत्येक चरण का मार्गदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है:    ज्ञान: जागरूकता ठोस ज्ञान नींव बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। पेशे के सभी पहलुओं से परिचित होने के लिए जितना संभव हो उतना पढ़ें। अपने विदेशी मुद्रा फ्लेक्स ईए मायफक्सबुक को व्यापक बनाने और एक "संरक्षक" से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए आपके ब्रोकर द्वारा पेश किए गए एक विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण वर्ग में दाखिला लें। अपनी "शौकिया" स्थिति को स्वीकार करना सीखें। अपने कौशल का सम्मान करना बाद में आएगा;    अनुभव: अनुभव का कोई विकल्प नहीं है। "इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए" नि: शुल्क वर्चुअल डेमो ट्रेडिंग अकाउंट बनाए गए थे। एक रणनीति बनाने, व्यापार आदेशों को निष्पादित करने, हानि के जोखिम से बचाने और अपने लाभ में लॉक करने का अभ्यास करें। सफल व्यापारी अपने अभ्यास के लिए शपथ लेते हैं। आप भी करेंगे.

O; कनाडा स्थित ओंडा और टीडी अमेरिट्रेड (AMTD. O)। CFTC द्वारा लागू किए गए डोड-फ्रैंक नियमों के तहत, संयुक्त राज्य में खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश करने वाली फर्मों को कम से कम 20 मिलियन की पूंजी रखनी चाहिए, साथ ही खुदरा विदेशी मुद्रा ग्राहकों को देय राशि का 5 प्रतिशत 10 मिलियन से अधिक होना चाहिए। तुलना करके, साइप्रस में न्यूनतम पूंजी की आवश्यकता, जहां कई एफएक्स ब्रोकर चले गए हैं, 40,000 यूरो ( 42,680) से एक मिलियन यूरो ( 1. 067 मिलियन) तक है। साइप्रस, अपने अधिकार क्षेत्र के तहत कई एफएक्स दलालों के साथ, बाजार सहभागियों के साथ लोकप्रिय हो गया है क्योंकि इसकी यूरोपीय संघ की सदस्यता उस देश में स्थित कंपनियों को अन्य यूरोपीय संघ के सदस्यों को एफएक्स सेवाएं विदेशी मुद्रा ब्रह्मांड पारम्परिक उत्कृष्टता करने की अनुमति देती है। खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार के प्रबंध निदेशक डेनिस डे जोंगलिमासोल, साइप्रस में फर्म यूएफएक्स ने कहा कि यदि न्यूनतम पूंजी की आवश्यकता कम हो जाती है तो वह "बिल्कुल" संयुक्त राज्य अमेरिका के एक कदम के पक्ष विदेशी मुद्रा jpy ntd होगा। "स्पष्ट रूप से नियामकों को इस बात के लिए बहुत सख्त होने की आवश्यकता है कि आप ग्राहक की सुरक्षा कैसे करते हैं। लेकिन सामान्य रूप से पूंजी (पूंजी) को कम करने में अच्छा होगा, "उन्होंने कहा। डंप-फ्रैंक के तहत एफएक्स विनियमन के बारे में ट्रम्प प्रशासन ने कुछ खास नहीं कहा है। लेकिन हाउस फाइनेंशियल सर्विसेज कमेटी कैसे 2015 के लिए विदेशी मुद्रा अध्यक्ष जेब हेन्सरलिंग ने इस सप्ताह सीएनबीसी के एक साक्षात्कार में कहा कि कानून के बहुत सारे तरीकों के माध्यम से पूर्ववत किया जा सकता है। "यूएस रिटेल एफएक्स व्यवसाय के लिए आवश्यक 20 मिलियन का बॉन्ड इस व्यवसाय में किसी को भी शुरू करने से रोकता है," वर्ल्ड ट्रेक मार्केट्स के एक ऑनलाइन मल्टी-एसेट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, जो मार्केट के मुख्य रणनीतिकार जो ट्रेविसानी ने कहा। वुडक्लिफ, न्यू जर्सी। ब्रिटेन में वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा विनियमित वर्ल्डवाइड मार्केट, यू.

क्लाइंट्स को नहीं लेता है। ट्रेविसनी मुद्रा दलाल एफएक्स सॉल्यूशंस में एक साझेदार था, जिसने 2013 में अमेरिकी बाजार को डोड-फ्रैंक दुर्घटना से बाहर निकाल दिया था। डोड-फ्रैंक ने भी यू. govPressRoomPressReleasespr5883-10. html पर देखी जा सकती है। अंतिम नियम CFTC की वेबसाइट cftc.

govucmgroupspublicnewsroomdocumentsfilefederalregister083010. pdf पर पाया जा सकता है। [2] 2008 का खाद्य, संरक्षण और ऊर्जा अधिनियम, पब। एल। 110-246, 122 स्टेट। 1651, 2189-2204 (2008)। [3] खुदरा ग्राहक वे हैं जो सीईए की धारा 1 ए (१ of) में परिभाषित विदेशी मुद्रा मुद्रा मीटर और amp अनुबंध भागीदार नहीं हैं। हाल ही में अधिनियमित डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट सुधार और उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, पब। एल। सं। १११-२०३ (२०१०), पात्र अनुबंध भागीदार की परिभाषा में महत्वपूर्ण परिवर्तन को अपनाया। व्यक्तियों के संबंध में नई परिभाषा को संशोधित किया गया था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि व्यक्ति के पास कुल संपत्ति के बजाय 10 मिलियन "विवेकाधीन आधार पर निवेश" होना चाहिए। कमोडिटी पूल ट्रेडिंग फॉरेक्स के संबंध में परिभाषा को न केवल वित्तीय और विनियामक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूल की आवश्यकता को संशोधित किया गया था (कुल संपत्ति 5 मिलियन से अधिक है और CEA, या विदेशी समकक्ष के तहत विनियमित एक व्यक्ति द्वारा संचालित), लेकिन सभी पूल में भाग लेने वाले स्वयं भी पात्र संविदा प्रतिभागी होने चाहिए। [4] पब। एल। नं। 111-203 (2010)। [5] NFA वित्तीय आवश्यकताएँ धारा १२। १ सुरक्षा जमा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाली १० प्रमुख मुद्राएं ब्रिटिश पाउंड, स्विस प्रशिक्षु विदेशी मुद्रा व्यापारी नौकरी सिंगापुर, कैनेडियन फॉरेक्स लुफ्थावेनन, जापानी येन, यूरो, ऑस्ट्रेलियाई डॉलर, न्यूजीलैंड डॉलर, स्वीडिश क्रोना, हैं। नॉर्वेजियन क्रोन, और डेनिश क्रोन। [6] हालांकि सीईए एफसीएम के उन सहयोगियों को प्रदान करता है जो कम से कम 20 मिलियन की समायोजित शुद्ध पूंजी को बनाए रखते हैं और जिनके लिए एफसीएम जोखिम मूल्यांकन रिकॉर्ड बनाता जेबी फॉरेक्स प्रीमियम समूह और रखता है जो खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन में एक प्रतिपक्ष के रूप में कार्य कर सकते हैं, सीटीसीसी नियमों की आवश्यकता है संबद्ध को RFEDs के रूप में पंजीकृत करने के लिए। [7] एनएफए ने घोषणा की है कि वह दो सितंबर को विदेशी मुद्रा फर्मों और व्यक्तियों के लिए पंजीकरण आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देगा (nfa.

futures news newsNotice. asp. ArticleID 3640) और पंजीकरण का अवलोकन तैयार किया है?प्रक्रिया (nfa. futures NFA-पंजीकरण विदेशी मुद्रा-पंजीकरण-अवलोकन. एचटीएमएल)। [8] ५ फेड। रेग। 3325 पर। [९] एनएफए अनुपालन नियम २-२३। [10] आईबी के लिए वर्तमान न्यूनतम शुद्ध पूंजी की आवश्यकता ४५,००० है। देखें CFTC नियम 1. 17; एनएफए वित्तीय आवश्यकताएँ धारा 5। [११] ५ फेड। रेग। 3282, 3289 (20 जनवरी 2010)। [12] एनएफए अनुपालन नियम 2-43 (ए) यह प्रदान करता है कि एक निष्पादित आदेश केवल तभी समायोजित व्यापार विदेशी मुद्रा छोटे संतुलन tdameritrade जा सकता है जब वह ग्राहक के अनुकूल हो या यदि प्रतिपक्ष विशेष रूप से सीधे प्रसंस्करण के माध्यम से उपयोग करता है, तो ग्राहक को १५ के भीतर लिखित सूचना प्रदान करता है। आदेश के निष्पादन के कुछ मिनटों के बाद यह आदेश को रद्द करने या समायोजित करने की मांग कर रहा है, और एक ही मुद्रा में एक ही समय अवधि के दौरान सभी निष्पादित ग्राहक आपूर्ति क्षेत्र विदेशी मुद्रा आदेशों को रद्द या समायोजित करता है। [१३] ईसीए की धारा २ (सी) (२) (बी) (द्वितीय)। [14] डोड-फ्रैंक की धारा (४२ (सी)। यद्यपि CFTC सुझाव देता है कि सभी खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन जो अन्यथा विनियमित संस्थाओं द्वारा पेश किए जाते हैं, केवल एक संघीय नियामक द्वारा प्रख्यापित नियमों के अनुसार दर्ज किए जा सकते हैं, क़ानून की भाषा इतनी स्पष्ट नहीं है। विशेष रूप से, सीईए की धारा 2 (सी) (2) (ई) (ii) (आई) एक अन्यथा विनियमित इकाई को 2 (सी) (2) (बी) (आई) (आई) में वर्णित विदेशी मुद्रा लेनदेन में प्रवेश करने से रोकती है। ), जब तक कि एक संघीय नियामक एजेंसी के नियमों का पालन नहीं किया जाता है। सीईए की धारा 2 (सी) (2) (बी) (आई) (आई) में वर्णित लेनदेन विदेशी मुद्रा में एक लेनदेन है कि "भविष्य की डिलीवरी के लिए एक कमोडिटी की बिक्री का अनुबंध है (या इस तरह के विकल्प पर एक विकल्प) अनुबंध) या एक विकल्प "विनिमय पर निष्पादित या कारोबार नहीं किया जाता है। तदनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि एसईसी के नियमों में पहले स्थान पर होना चाहिए, एक पंजीकृत ब्रोकर-डीलर को विदेशी मुद्रा, वायदा पर विकल्प, या विकल्प के अलावा विदेशी मुद्रा में लेनदेन की पेशकश करने की अनुमति देता है, जैसे कि विदेशी मुद्रा डीलर द्वारा की पेशकश की तरह लेनदेन। em CFTC v। जेलर373 F.

3d 861 (7th Cir।), rehearing से इनकार किया378 F. 1 (डी) नई धारा 5 (ओटीसी खुदरा विदेशी मुद्रा से निपटने) के प्रयोजनों के लिए एक सीपीओ को परिभाषित करता है, किसी भी व्यक्ति के लिए जो एक पूल किए गए निवेश वाहन के लिए धन या संपत्ति का संचालन करता है या एक योग्य अनुबंध नहीं है प्रतिभागी और जो खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन में संलग्न है। जो लोग इस परिभाषा को पूरा करते हैं उन्हें सीपीओ के रूप में पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी और सभी ऑपरेटिव आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें खुलासा, रिकॉर्डकीपिंग, रिपोर्टिंग, और अन्य आवश्यकताएं शामिल हैं, जो वर्तमान में ऑन-एक्सचेंज वायदा और कमोडिटी विकल्प अनुबंधों के संदर्भ में सीपीओ के लिए लागू हैं। । अंतिम विनियमन 5.

1 (ई) नई धारा 5 (ओटीसी खुदरा विदेशी मुद्रा से निपटने) के उद्देश्यों के लिए, एक सीटीए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा डेमो खाता ब्रिटेन परिभाषित करता है, एक व्यक्ति के रूप में सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा डेमो खाता ब्रिटेन विवेकाधीन व्यापार प्राधिकरण का उपयोग करता है या विवेकाधीन व्यापार प्राधिकरण के लिए या उससे अधिक लिखित प्राधिकरण प्राप्त करता है। खुदरा फॉरेक्स लेनदेन के संबंध में किसी भी व्यक्ति की ओर से जो ECP नहीं है। जो लोग इस परिभाषा को पूरा करते हैं, उन्हें सीटीए के रूप में पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी और सभी ऑपरेटिव आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें प्रकटीकरण, रिकॉर्डकीपिंग, रिपोर्टिंग, और अन्य आवश्यकताएं शामिल हैं, जो वर्तमान में ऑन-एक्सचेंज वायदा और कमोडिटी विकल्प अनुबंधों के संदर्भ में सीटीए पर लागू होती हैं। । नए नियमों के अधीन CPO और CTAs को OTC खुदरा विदेशी मुद्रा से संबंधित CEA या CFTC नियमों के संभावित उल्लंघनों से संबंधित सभी ग्राहक संचार के रिकॉर्ड बनाए रखने की आवश्यकता होगी। इन अभिलेखों को संचार की प्राप्ति के 30 दिनों के भीतर CFTC को चालू करना होगा, या यदि संभव हो तो इस तरह की रसीद के 3 दिन के भीतर धोखाधड़ी की संभावना है। नए नियमों के अधीन सीपीओ और सीटीए को लंबित कानूनी कार्यवाही का भी खुलासा करना होगाCFTC यदि कोई अपील ली जाती है, तो ऐसी अपील के 45 दिनों के भीतर FCM और RFEDs का विनियमन CRA ने कुलसचिव की एक नई श्रेणी बनाई, जिसे RFED कहा जाता है, जिसे तथाकथित शेल FCMs या उन FCMs को ठीक से पंजीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कमोडिटी फ्यूचर्स या ऑप्शंस में कारोबार नहीं करते हैं, बल्कि केवल मध्यवर्ती OTC खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन करते हैं। नई अपनाई गई विनियामक योजना RFEDs के लिए पंजीकरण आवश्यकताओं पर विचार करती है जो FCMs के लिए बहुत समान हैं। हालांकि, नियमों के तहत कई फर्में जो वर्तमान में एफसीएम के रूप में पंजीकृत हैं, लेकिन जो मुख्य रूप से या एक्सचेंज-ट्रेडेड फ्यूचर्स में काफी हद तक व्यवहार नहीं कर रही हैं, उन्हें एफसीएम के रूप में अलग करना होगा और आरएफईडी के रूप में पंजीकरण करना होगा। ओटीसी रिटेल फॉरेक्स में उनकी गतिविधियों के संबंध में नए प्रकटीकरण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए FCM और RFED दोनों की आवश्यकता होगी। विनियमन 5.

निशुल्क परामर्श के लिए हमें 404-607-6940 या ईमेल [संरक्षित ईमेल] पर कॉल करें। नई विदेशी मुद्रा विनियमों के अपडेट के लिए Twitter InvestLawGroup पर हमें फॉलो करें। ECP में शामिल हैं, अपने स्वयं के खाते के लिए कार्य करना, एक वित्तीय संस्थान, एक बीमा कंपनी, एक निवेश कंपनी, एक पंजीकृत CPO द्वारा संचालित कुल संपत्ति में 5 मिमी से अधिक, कुल मिलाकर 10 मिमी से अधिक के साथ एक इकाई। संपत्ति, एक दलाल-डीलर, एक एफसीएम, कुल संपत्ति में 10 मिमी से अधिक के साथ एक व्यक्ति, और, एक अन्य ईसीपी, सीटीए या निवेश सलाहकार की ओर से कार्य करता है। ध्यान दें कि डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म एक्ट में ऐसे प्रावधान हैं जो कमोडिटी पूल और व्यक्तियों के लिए ईसीपी की परिभाषा को बदलते हैं। 16 जुलाई, 2011 से प्रभावी, व्यक्तियों के लिए संपत्ति की सीमा को विवेकाधीन आधार पर 10 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया जाएगा। उसी दिन प्रभावी, गैर-ईसीपी प्रतिभागियों के साथ कमोडिटी पूल को ईसीपी नहीं माना जाएगा। इस विकास पर हमारे लेख को यहाँ पढ़ें। देखेंअंतिम विनियम 5.

1 (d) और (e) रिटेल फॉरेक्स लेनदेन को अंतिम विनियमन 5. 1 (एम) में परिभाषित किया गया है जो सीईए सेक में वर्णित किसी भी खाते, समझौते, अनुबंध या लेनदेन के रूप में है। 2 (सी) (2) (बी) या सेक। 2 (ग) (2) (सी)। सीईए सेक। 2 (सी) (2) (बी) ओटीसी विदेशी मुद्रा विकल्प और वायदा (और वायदा पर विकल्प) को संबोधित करता है या खुदरा निवेशक के साथ प्रवेश करता है। सीईए सेक। 2 (c) (2) (C) लेवरेज या मार्जिन वाले ओटीसी फॉरेक्स फ्यूचर्स एक जैसे ही रिटेल इन्वेस्टर के साथ ऑफर किए गए या दर्ज किए गए हैं। ट्रम्प के डोड-फ्रैंक निरसन के बारे में आपको क्या जानना चाहिए आगे बढ़ें, Obamacare.

डोनाल्ड अगले नियम डोड-फ्रैंक को निरस्त करने के लिए देख रहा है, और इससे अमेरिकी विदेशी मुद्रा उद्योग पर असर पड़ सकता है। यहाँ यह सब क्या है और GOP में क्या हैमन: डोड-फ्रैंक नियम क्या हैं. लगभग एक दशक से बाजारों में न जाने वाले नए लोगों के लिए, एक और वित्तीय मंदी को रोकने के लिए मंदी के दौर में डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट सुधार और उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम बनाया गया था। । विशेष रूप से, कानून का उद्देश्य " वित्तीय प्रणाली में जवाबदेही और पारदर्शिता में सुधार करके संयुक्त राज्य की वित्तीय स्थिरता को बढ़ावा देना, बहुत बड़ी-से-असफलता को समाप्त करना, खैरात को समाप्त करके अमेरिकी करदाता की रक्षा करना," उपभोक्ताओं को अपमानजनक वित्तीय सेवाओं के तरीकों, और अन्य उद्देश्यों से बचाने के लिए। इसके साथ, कई नई वॉचडॉग एजेंसियों को बनाया गया और संघीय नियामक प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए समेकित किया गया, जबकि कई गैर-बैंक वित्तीय संस्थानों की निगरानी फेडरल रिजर्व द्वारा ही की गई थी। डोड-फ्रैंक ने फॉरेक्स उद्योग को कैसे प्रभावित किया.

व्यापार और निवेश के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए कानून को व्यापक रूप से श्रेय दिया जाता है, विशेष रूप से चीजों के उपभोक्ता पक्ष पर। आखिरकार, वोल्कर नियम के रूप में जाना जाने वाला विनियमन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बैंकों और वित्तीय संस्थानों को क्लाइंट फंडों के एक बड़े हिस्से को जोखिमपूर्ण और सट्टा होल्डिंग्स में आवंटित करने से रोकता है। हालांकि, वित्तीय व्यापार उद्योग पर डोड-फ्रैंक प्रतिबंधों ने कई दलालों को भारी शुल्क का भुगतान करने या भारी जुर्माना के साथ थप्पड़ मारने के जोखिम को रोकने के लिए अपतटीय जाने का नेतृत्व किया है। इसने यूरोप और एशिया जैसे अन्य क्षेत्रों में बाजार हिस्सेदारी खोने के लिए अमेरिकी विदेशी मुद्रा उद्योग का नेतृत्व किया है जिनके पास हल्के नियम हैं। p अनुमान के अनुसार एफएक्ससीएम के सीईओ ड्रू नीव ने नवीनतम फाइनेंस मैग्नेट्स लंदन समिट के दौरान साझा किया, ये यू.

फॉरेक्स ब्रोकर प्रति वर्ष डोड-फ्रैंक आवश्यकताओं से संबंधित अतिरिक्त विनियामक अनुपालन लागतों में 10 मिलियन खर्च कर रहे हैं। p डोड-फ्रैंक के आलोचक यह भी कहते हैं कि कानून आरक्षित आवश्यकताओं में बहुत अधिक पूंजी में लॉकिंग को हवा देता है, जिससे कई बाजारों में तरलता और लाभ कमाने के अवसरों को सीमित किया जा सकता है। GOP इसे किसके साथ बदलेगा. अपनी संपूर्णता में वित्तीय उद्योग विनियमन को समाप्त करना अनुचित होगा, इसलिए रिपब्लिकन डोड-फ्रैंक को बदलने की योजना के साथ आए हैं। वित्तीय विकल्प अधिनियम, जो पहले ही प्रतिनिधि सभा को 233-186 मतों में पारित कर चुका है, जबकि शेष विश्व रूसी खुफिया लीक जांच पर तय किया गया था, बनाने के लिए बैंकिंग उद्योग पर प्रतिबंध को कम करने के लिए टाल दिया जाता है अधिक नौकरियां और विकास को बढ़ावा देना। बिल कांग्रेस को उपभोक्ता वित्तीय सुरक्षा ब्यूरो के बजट को बदलने या उसके वित्तपोषण को पूरी तरह से खत्म करने का अधिकार देता है। यह किसी भी समय और किसी भी कारण से उपभोक्ता वित्तीय सुरक्षा ब्यूरो और संघीय आवास वित्त एजेंसी जैसी नियामक एजेंसियों के प्रमुखों को यह कहने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को और अधिक शक्ति (yikes!) देने का वादा करता है। p कई डेमोक्रेट ने चेतावनी दी है कि यह पिछले कुछ वर्षों में वित्तीय उद्योग में प्रगति और सुरक्षा जांच को पूर्ववत कर सकता है। हाउस माइनॉरिटी व्हिप स्टीफन होयर के अनुसार, डोड-फ्रैंक को निरस्त करने का मतलब इतिहास को दोहराना हो सकता है और अमेरिकियों को लाखों डॉलर खोने का खतरा हो सकता है। सीनेट को अभी तक वित्तीय विकल्प अधिनियम पर मतदान करना है और वह बिल में संशोधन या साथी उपायों का प्रस्ताव देगा। अधिक उत्साहित नोट पर, सीनेट में कई रिपब्लिकन और डेमोक्रेट वॉल स्ट्रीट विनियमन में एक द्विदलीय दृष्टिकोण को तैयार करने के लिए हाथ से काम कर रहे हैं। समिति को उम्मीद है कि वे ऐसा कुछ ले सकते हैं जो सरकारी सूक्ष्म प्रबंधन को कम करता है और सुरक्षा और ध्वनि-चालित कारकों के मूल सिद्धांतों पर लौटता है। हालांकि, GOP सीनेटरों को अभी भी कम से कम 60 वोटों के साथ बिल पास करने के लिए कम से कम आठ डेमोक्रेट को बोलना होगा। एक अन्य परिदृश्य सामंजस्य के माध्यम से विनियामक राहत पारित करना है, जिसे केवल सीनेट में 50-वोट बहुमत की आवश्यकता होती है। इसका मतलब होगा कि बड़े ओवरहाल के बजाय डोड-फ्रैंक में कम और सीमित बदलाव। हालांकि, ध्यान रखें कि किसी भी विनियामक परिवर्तन को अभी भी फेड के प्रमुखों, एफडीआईसी और मुद्रा नियंत्रक के अनुमोदन की आवश्यकता होगी। यह अमेरिकी विदेशी मुद्रा उद्योग को कैसे प्रभावित करेगा.

1 (डी) नई धारा 5 (ओटीसी खुदरा विदेशी मुद्रा से निपटने) के प्रयोजनों के लिए एक सीपीओ को परिभाषित करता है, किसी भी व्यक्ति के लिए जो एक पूल किए गए निवेश वाहन के लिए धन या संपत्ति का संचालन करता है या एक योग्य अनुबंध नहीं है प्रतिभागी और जो खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन में संलग्न है। जो लोग इस परिभाषा को पूरा करते हैं उन्हें सीपीओ के रूप में पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी और सभी ऑपरेटिव आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें खुलासा, रिकॉर्डकीपिंग, रिपोर्टिंग, और अन्य आवश्यकताएं शामिल हैं, जो वर्तमान में ऑन-एक्सचेंज वायदा और कमोडिटी विकल्प अनुबंधों के संदर्भ में सीपीओ के लिए लागू हैं। । अंतिम विनियमन 5.

1 (ई) नई धारा 5 (ओटीसी खुदरा विदेशी मुद्रा से निपटने) के उद्देश्यों के लिए, एक सीटीए को परिभाषित करता है, एक व्यक्ति के रूप में जो विवेकाधीन व्यापार प्राधिकरण का उपयोग करता है या विवेकाधीन व्यापार प्राधिकरण के लिए या उससे अधिक लिखित प्राधिकरण प्राप्त करता है। खुदरा फॉरेक्स लेनदेन के संबंध में किसी भी व्यक्ति की ओर से जो ECP नहीं है। जो लोग इस परिभाषा को पूरा करते हैं, उन्हें सीटीए के रूप में पंजीकरण करने की आवश्यकता होगी और सभी ऑपरेटिव आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें प्रकटीकरण, रिकॉर्डकीपिंग, रिपोर्टिंग, और अन्य आवश्यकताएं शामिल हैं, जो वर्तमान में ऑन-एक्सचेंज वायदा और कमोडिटी विकल्प अनुबंधों के संदर्भ में सीटीए पर लागू होती हैं। । नए नियमों के अधीन CPOs और CTA को संभव से संबंधित सभी क्लाइंट संचार के रिकॉर्ड बनाए रखने की आवश्यकता होगीOTC खुदरा विदेशी मुद्रा से संबंधित सीईए या CFTC नियमों का उल्लंघन। इन अभिलेखों को संचार की प्राप्ति के 30 दिनों के भीतर CFTC को चालू करना होगा, या यदि संभव हो तो इस तरह की रसीद के 3 दिन के भीतर धोखाधड़ी की संभावना है। नए नियमों के अधीन सीपीओ और सीटीए को भी अपील के लंबित कानूनी कार्यवाही का खुलासा करना होगा यदि ऐसी अपील के 45 दिनों के भीतर अपील की जाती है। FCM और RFEDs का विनियमन CRA ने कुलसचिव की एक नई श्रेणी बनाई, जिसे RFED कहा जाता है, जिसे तथाकथित शेल FCMs या उन FCMs को ठीक से पंजीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कमोडिटी फ्यूचर्स या ऑप्शंस में कारोबार नहीं करते हैं, बल्कि केवल मध्यवर्ती OTC खुदरा विदेशी मुद्रा लेनदेन करते हैं। नई अपनाई गई विनियामक योजना RFEDs के लिए पंजीकरण आवश्यकताओं पर विचार करती है जो FCMs के लिए बहुत समान हैं। हालांकि, नियमों के तहत कई फर्में जो वर्तमान में एफसीएम के रूप में पंजीकृत हैं, लेकिन जो मुख्य रूप से या एक्सचेंज-ट्रेडेड फ्यूचर्स में काफी हद तक व्यवहार नहीं कर रही हैं, उन्हें एफसीएम के रूप में अलग करना होगा और आरएफईडी के रूप में पंजीकरण करना होगा। ओटीसी रिटेल फॉरेक्स में उनकी गतिविधियों के संबंध में नए प्रकटीकरण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए FCM और RFED दोनों की आवश्यकता होगी। विनियमन 5.

निशुल्क परामर्श के लिए हमें 404-607-6940 या ईमेल [संरक्षित ईमेल] पर कॉल करें। नई विदेशी मुद्रा विनियमों के अपडेट के लिए Twitter InvestLawGroup पर हमें फॉलो करें। ECP में शामिल हैं, अपने स्वयं के खाते के लिए कार्य करना, एक वित्तीय संस्थान, एक बीमा कंपनी, एक निवेश कंपनी, एक पंजीकृत CPO द्वारा संचालित कुल संपत्ति में 5 मिमी से अधिक, कुल मिलाकर 10 मिमी से अधिक के साथ एक इकाई। संपत्ति, एक दलाल-डीलर, एक एफसीएम, कुल संपत्ति में 10 मिमी से अधिक के साथ एक व्यक्ति, और, एक अन्य ईसीपी, सीटीए या निवेश सलाहकार की ओर से कार्य करता है। ध्यान दें कि डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म एक्ट में ऐसे प्रावधान हैं जो कमोडिटी पूल और व्यक्तियों के लिए ईसीपी की परिभाषा को बदलते हैं। 16 जुलाई, 2011 से प्रभावी, व्यक्तियों के लिए संपत्ति की सीमा को विवेकाधीन आधार पर 10 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया जाएगा। उसी दिन प्रभावी, गैर-ईसीपी प्रतिभागियों के साथ कमोडिटी पूल को ईसीपी नहीं माना जाएगा। इस विकास पर हमारे लेख को यहाँ पढ़ें। देखेंअंतिम विनियम 5.

1 (d) और (e) रिटेल फॉरेक्स लेनदेन को अंतिम विनियमन 5. 1 (एम) में परिभाषित किया गया है जो सीईए सेक में वर्णित किसी भी खाते, समझौते, अनुबंध या लेनदेन के रूप में है। 2 (सी) (2) (बी) या सेक। 2 (ग) (2) (सी)। सीईए सेक। 2 (सी) (2) (बी) ओटीसी विदेशी मुद्रा विकल्प और वायदा (और वायदा पर विकल्प) को संबोधित करता है या खुदरा निवेशक के साथ प्रवेश करता है। सीईए सेक। 2 (सी) (2) (सी) लीवरेज्ड या मार्जिन किए गए पतेओटीसी विदेशी मुद्रा वायदा एक समान खुदरा निवेशक के साथ पेश किए गए या अनुबंधित हैं फॉरेक्स में रिटर्निंग अर्थ पास्ट पार्टिकलर: सेवानिवृत्त गेरुंड: पुन: प्रयास अपने अस्तित्व के लिए TFD को धन्यवाद देना चाहते हैं. हमारे बारे में एक मित्र को बताएं, इस पृष्ठ के लिए एक लिंक जोड़ें, या मुफ्त मज़ा सामग्री के लिए वेबमास्टर के पृष्ठ पर जाएं। इस पृष्ठ से लिंक करें:    उपयोग की शर्तें    गोपनीयता नीति    आपके सुझाव    हमारे साथ विज्ञापन करें कॉपीराइट © 2003-2018 फ़ार्लेक्स, इंक इस वेबसाइट पर सभी सामग्री, जिसमें शब्दकोश, थिसॉरस, साहित्य, भूगोल और अन्य संदर्भ डेटा केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है। इस जानकारी को पूर्ण, अद्यतित नहीं माना जाना चाहिए, और इसका उपयोग किसी कानूनी, चिकित्सा, या किसी अन्य पेशेवर की यात्रा, परामर्श, या सलाह के स्थान पर करने का इरादा नहीं है। ट्रेंड रिट्रेसमेंट या रिवर्सल.

इस परिदृश्य की कल्पना करें। कीमत बढ़ने लगती है। उठता रहता है। फिर यह गिरने लगता है। और कुछ और गिर रहा है। और फिर वापस ऊपर जाने लगता है। क्या आप पहले कभी इस स्थिति में थे. ऐसा लगता है कि मूल्य कार्रवाई रैली हो सकती है और एक खरीद व्यापार क्रम में है। गलत. आप "स्मूद रिट्रेसमेंट". से प्रभावित हुए हैं उपरोक्त उदाहरण में, फॉरेक्स ट्रेडर रिट्रेसमेंट और रिवर्सल के बीच अंतर को पहचानने में विफल रहा। रोगी होने और समग्र गिरावट की सवारी करने के बजाय, व्यापारी का मानना था कि एक उलट गति में था और एक लंबी प्रविष्टि निर्धारित की थी। वूप्स, वहाँ अपना पैसा जाता है.

देखें कि हैप्पी पिप को अपने AUD USD ट्रेडों में से किसी एक में "स्मूथ रिट्रेसमेंट" द्वारा कैसे मूर्ख बनाया गया। ट्रेंड रिट्रेसमेंट क्या हैं. ए रिट्रेसमेंट को स्थापित प्रवृत्ति के खिलाफ एक अस्थायी मूल्य आंदोलन के रूप में परिभाषित किया गया है। इसे देखने का एक और तरीका मूल्य आंदोलन का एक क्षेत्र है जो प्रवृत्ति के खिलाफ चलता है लेकिन प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए लौटता है। काफी आसान है.

चलो आगे बढ़ते हैं… ट्रेंड रिवर्सल क्या हैं. प्रत्यावर्तन को मूल्य की समग्र प्रवृत्ति में परिवर्तन के रूप में परिभाषित किया गया है।    जब अपट्रेंड स्विच डाउनट्रेन्ड पर जाता है, तो एक उलटाव होता है।    जब डाउनट्रेंड एक अपट्रेंड पर स्विच करता है, तो एक उलटा भी होता है। ऊपर के समान उदाहरण का उपयोग करते हुए, यहां बताया गया है कि कैसे उलटा दिखता है। जब एक संभावित रिट्रेसमेंट या रिवर्सल के साथ सामना किया जाता है, तो आपके पास तीन विकल्प हैं:    यदि किसी स्थिति में आप अपनी स्थिति पर पकड़ सकते हैं । अगर रिट्रेसमेंट लंबी अवधि के उलट हो जाए तो इससे नुकसान हो सकता है।   यदि आप मूल्य फिर से समग्र प्रवृत्ति के साथ बढ़ना शुरू करते हैं तो आप अपनी स्थिति बंद कर सकते हैं और पुनः दर्ज करें । निश्चित रूप से, एक चूक व्यापार अवसर हो सकता है यदि कीमत तेजी से एक दिशा में चलती है। यदि आप पुन: प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो धन भी फैलता है    आप स्थायी रूप से बंद हो सकते हैं । इससे आपके व्यापार की संरचना और उसके बाद क्या होता है, इसके आधार पर नुकसान हो सकता है (यदि कीमत आपके खिलाफ गई) या एक बड़ा लाभ (यदि आप किसी शीर्ष या निचले हिस्से पर बंद हुए हैं)। यही कारण है कि ट्रेंड स्टॉप लॉस पॉइंट्स का उपयोग करना ट्रेंड के साथ व्यापार करते समय एक महान जोखिम प्रबंधन तकनीक हो सकता है। आप अपने लाभ की रक्षा के लिए इसे नियोजित कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप हमेशा उस स्थिति में कुछ पिप्स के साथ चले जाएंगे जो कि दीर्घकालिक उलट होता है। 3 स्टेप रिट्रेसमेंट स्ट्रैटेजी आपका पूर्वानुमान आपके इनबॉक्स पर आधारित है लेकिन केवल हमारे विश्लेषण को न पढ़ें - इसे बाकी हिस्सों में रखें। आपका पूर्वानुमान हमारे प्रदाता, आईजी से मुफ्त डेमो खाते के साथ आता है, इसलिए आप शून्य जोखिम वाले व्यापार की कोशिश कर सकते हैं। आपका डेमो £ 10,000 आभासी निधियों से पहले से भरा हुआ है, जिसका उपयोग आप 10,000 से अधिक लाइव वैश्विक बाजारों में व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। हम आपको जल्द ही लॉगिन विवरण ईमेल करेंगे। आपको वॉकर इंग्लैंड की सदस्यता दी गई है आपको प्राप्त होने वाले प्रत्येक ईमेल के पाद लेख में लिंक का पालन करके आप सदस्यता का प्रबंधन कर सकते हैं आपका फ़ॉर्म सबमिट करने में कोई त्रुटि हुई। कृपया बाद में पुनः प्रयास करें।    प्रवृत्ति एक प्रवृत्ति के भीतर खींचतान है।    ट्रेंडलाइन का उपयोग करके प्रवृत्ति और प्रतिरोध का पता लगाएं।    प्रविष्टियां एक फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट का उपयोग करके की जा सकती हैं। जब यह ट्रेंडिंग बाजारों की बात आती है, तो व्यापारी एक ब्रेकआउट या एक रिट्रेसमेंट रणनीति पर विचार कर सकते हैं। आज हम ट्रेंडलाइन और फिबोनाची रिट्रेसमेंट का उपयोग करके ट्रेंडिंग मार्केट्स के लिए मूल्य में उतार-चढ़ाव की समीक्षा करेंगे। चलो शुरू हो जाओ.

एक ट्रेंडलाइन ढूंढें इससे पहले कि हम मूल्य निर्धारण स्विंग का व्यापार करने पर विचार कर सकें, हमें पहले बाजार की दिशा और साथ ही समर्थन या प्रतिरोध का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए। ट्रेंडलाइन बनाकर इस मुद्दे को हल किया जा सकता है। इन क्षेत्रों को चार्ट में ऊंचे या चढ़ाव से जोड़कर पाया जा सकता है, फिर चार्ट पर अपनी दिशा को एक्सट्रपलेशन करते हुए। एक डाउनट्रेंड में व्यापारियों को मूल्य कार्रवाई के लिए ट्रेंड लाइन प्रतिरोध के तहत गिरावट की तलाश करनी चाहिए, जबकि अपट्रेंड में कीमतों में गिरावट होनी चाहिएट्रेंडलाइन समर्थन के ऊपर आगे बढ़ना। नीचे हम USDJPY डेली चार्ट पर गठित एक ट्रेंडलाइन देख सकते हैं। जैसा कि इस मुद्रा जोड़ी के उच्च स्तर में 12 2014 की गिरावट आई है, हम अपने ग्राफ पर प्रतिरोध का एक बिंदु बनाने के लिए इन मूल्यों को जोड़ सकते हैं। यह लाइन हमारी मूल्य सीमा के रूप में कार्य करेगी, और जब तक मूल्य इस मूल्य के अंतर्गत रहेगा, हम बाजार को बेचने के लिए नए अवसरों की तलाश कर सकते हैं। इस लाइन को चार्ट पर छोड़ा जा सकता है, और इसका उपयोग तब किया जाएगा जब हम बाजार की मुद्राओं की तलाश जारी रखेंगे। विदेशी मुद्रा सीखें - USDJPY दैनिक ट्रेंडलाइन प्रतिरोध (FXCM के मार्कटस्कोप 2.

0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया) बाजार की दिशा और ट्रेंडलाइन प्रतिरोध की पहचान हो जाने के बाद, हमें बाजार में प्रवेश करने के लिए एक क्षेत्र की पहचान करने की आवश्यकता है। यह एक फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट का उपयोग करके प्रतिरोध के संगम को खोजने के द्वारा किया जा सकता है। इन रिट्रेसमेंट मूल्यों को पिछली चाल के एक प्रतिशत के रूप में प्रदर्शित किया जाता है, जो एक डाउनट्रेंड में स्विंग उच्च निम्न से मापा जाता है। हमारे पहले से तैयार किए गए ट्रेंडलाइन की तरह, ये रिट्रेसमेंट उन क्षेत्रों को इंगित कर सकते हैं जहां बाजार बदल सकता है। व्यापारियों को यह देखने के लिए देखना चाहिए कि ये दोनों मान कहाँ तक परिवर्तित होते हैं और फिर बाजार में प्रवेश करने की योजना बनाते हैं। नीचे आपको USDJPY पर स्थापित ट्रेंडलाइन मिलेगा। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल को जोड़ा गया है, और व्यापारियों को नोटिस लेना चाहिए कि 78.

6 रिट्रेसमेंट मूल्य हमारे ट्रेंडलाइन को पूरा करता है। इस स्थिति में जो मूल्य इस बिंदु पर वापस जाता है, वे तब बाजार में प्रवेश करने और कम चढ़ाव की ओर लौटने के लिए कीमत की योजना बना सकते हैं। व्यापारी इस रणनीति के साथ USDJPY को बाजार के आदेशों का उपयोग कर बेच सकते हैं या एक पूर्व निर्धारित प्रविष्टि आदेश का उपयोग कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा सीखें - USDJPY ट्रेंडलाइन और 78. 6 रिट्रेसमेंट (FXCM के मार्कटस्कोप 2. 0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया) अब जब हमारे पास मूल्य स्विंग पर बाजार में प्रवेश करने की योजना है, तो व्यापारियों को यह पहचानने की आवश्यकता होगी कि बाजार से बाहर निकलने का समय कब है। यह हमेशा किसी भी सफल रणनीति का तीसरा और अंतिम चरण होता है.

जोखिम का प्रबंधन करने के लिए, व्यापारियों को पहले विचार करना चाहिए कि स्टॉप ऑर्डर कहां सेट किया जाए। USDJPY दैनिक चार्ट की तरह गिरावट में, व्यापारियों को प्रतिरोध के ऊपर इस मूल्य को रखने पर विचार करना चाहिए। चार्ट के नीचे स्टॉप ऑर्डर प्रतिरोध के बाहर, हमारे वर्तमान ट्रेंडलाइन और पिछले स्विंग हाई के ऊपर रखे गए हैं। अंत में, हमें लाभ लेने के बिंदु पर विचार करने की आवश्यकता है। व्यापारियों को हमेशा संभावित नुकसान के सापेक्ष एक सफल व्यापारी पर अधिक लाभ कमाने के लिए जोखिम इनाम अनुपात का उपयोग करना चाहिए। यह ऊपर निर्धारित स्टॉप वैल्यू के सापेक्ष एक पूर्व निर्धारित मूल्य को एक्सट्रपलेशन करके किया जा सकता है। ट्रेडर्स वर्तमान स्विंग कम के नीचे सीमा आदेश स्थापित करने पर भी विचार कर सकते हैं। इस घटना में कि हमारी मुद्रा डाउनट्रेंड जारी रखना है, परिभाषा के अनुसार, मूल्य को हमारे ग्राफ के निचले चढ़ाव की ओर बढ़ना जारी रखना चाहिए। विदेशी मुद्रा सीखें - USDJPY स्टॉप्स एंड लिमिट्स डेलीएफएक्स पर इन अन्य 3 स्टेप ट्रेडिंग रणनीतियों की जांच करें.

--- वॉकर इंग्लैंड द्वारा लिखित, ट्रेडिंग इंस्ट्रक्टर ट्विटर पर मुझे फॉलो करें EnglandFX वॉकर के विश्लेषण को सीधे ईमेल के माध्यम से प्राप्त करने के लिए, कृपया यहां साइन अप करें विदेशी मुद्रा व्यापार और रणनीति विकास के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं. विभिन्न प्रकार के व्यापारिक विषयों को गति देने के लिए, मुफ्त "उन्नत ट्रेडिंग" गाइड की एक श्रृंखला के लिए साइन अप करें। अपनी विदेशी मुद्रा सीखने को जारी रखने के लिए यहां पंजीकरण करें. डेलीएफएक्स वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। अपने अस्तित्व के लिए TFD को धन्यवाद देना चाहते हैं. हमारे बारे में एक मित्र को बताएं, इस पृष्ठ के लिए एक लिंक जोड़ें, या मुफ्त मज़ा सामग्री के लिए वेबमास्टर के पृष्ठ पर जाएं। इस पृष्ठ से लिंक करें:    उपयोग की शर्तें    गोपनीयता नीति    आपके सुझाव    हमारे साथ विज्ञापन करें कॉपीराइट © 2003-2018 फ़ार्लेक्स, इंक इस वेबसाइट पर सभी सामग्री, जिसमें शब्दकोश, थिसॉरस, साहित्य, भूगोल और अन्य संदर्भ डेटा केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है। इस जानकारी को पूर्ण, अद्यतित नहीं माना जाना चाहिए, और इसका उपयोग किसी कानूनी, चिकित्सा, या किसी अन्य पेशेवर की यात्रा, परामर्श, या सलाह के स्थान पर करने का इरादा नहीं है। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट 'फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट' क्या है एक फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट तकनीकी विश्लेषण में उपयोग किया जाने वाला एक शब्द है जो समर्थन के क्षेत्रों (कम होता जा रहा है) या प्रतिरोध (उच्चतर स्टॉप) को संदर्भित करता है। मूल दिशा में रुझान जारी रहने से पहले, प्रमुख फाइबोनैचि स्तरों पर समर्थन या प्रतिरोध के क्षेत्रों को इंगित करने के लिए फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर क्षैतिज रेखाओं का उपयोग करते हैं। इन स्तरों को उच्च और निम्न के बीच एक ट्रेंडलाइन खींचकर और फिर 23.

6, 38. 2, 50, 61. 8 और 100 के प्रमुख फाइबोनैचि अनुपात द्वारा ऊर्ध्वाधर दूरी को विभाजित करके बनाया जाता है। फाइबोनैचि एक्सटेंशन फाइबोनैचि टाइम ज़ोन BREAKING DOWN 'फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट' फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट एक बहुत लोकप्रिय उपकरण है जिसका इस्तेमाल कई तकनीकी व्यापारियों द्वारा लेन-देन के लिए रणनीतिक स्थानों की पहचान करने में मदद करने के लिए किया जाता है, कीमतों को लक्षित करते हैं या नुकसान को रोकते हैं। रिट्रोन की धारणा का उपयोग कई संकेतकों में किया जाता है जैसे कि टिरोन का स्तर,गार्टले पैटर्न, इलियट वेव सिद्धांत और अधिक। एक महत्वपूर्ण मूल्य आंदोलन ऊपर या नीचे होने के बाद, नया समर्थन और प्रतिरोध स्तर अक्सर इन लाइनों पर या उसके पास होता है। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर स्थिर मूल्य हैं जो बदलते औसत के विपरीत नहीं बदलते हैं। मूल्य स्तरों की स्थिर प्रकृति त्वरित और आसान पहचान के लिए अनुमति देती है। यह व्यापारियों और निवेशकों को मूल्य स्तर का परीक्षण करने पर विवेकपूर्ण ढंग से पूर्वानुमान लगाने और प्रतिक्रिया करने की अनुमति देता है। ये स्तर विभक्ति बिंदु हैं जहां किसी प्रकार की मूल्य कार्रवाई की अपेक्षा की जाती है, या तो अस्वीकृति या विराम। [फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट एक सामान्य तकनीकी विश्लेषण तकनीक है जो यह अनुमान लगाने के लिए डिज़ाइन की गई है कि सुरक्षा कितनी दूर या टूट जाएगी, साथ ही साथ कुंजी समर्थन और प्रतिरोध स्तर। यदि आप अन्य तकनीकों को सीखने में रुचि रखते हैं, तो इन्वेस्टोपेडिया का तकनीकी विश्लेषण पाठ्यक्रम आपको वह सब कुछ सिखाएगा जो आपको शुरू करने के लिए जानना आवश्यक है। आप बेसिक और एडवांस टेक्निकल एनालिसिस सीखेंगे, टेक्निकल इंडीकेटर्स का इस्तेमाल कैसे करेंगे, और चार्टर्ड मार्केट टेक्नीशियन द्वारा विकसित ऑन-डिमांड वीडियो, एक्सरसाइज और इंटरएक्टिव कंटेंट के पांच घंटे से अधिक में चार्ट रीडिंग तकनीक। इसकी जांच - पड़ताल करें.

] ट्रेडिंग फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर एक अपट्रेंड के दौरान फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट प्राइस का स्तर पुलबैक पर ट्रिगर खरीदने के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे लाभप्रद प्रविष्टियों को इंगित करने के लिए स्टोकेस्टिक या एक एमएसीडी थरथरानवाला की तरह एक गति सूचक होना समझदारी है। डाउनट्रेंड्स में, स्तरों को लघु बिक्री के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जब एक फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर को अस्वीकार कर देता है। जब 200-दिवसीय चलती औसत की तरह अन्य सूचक मूल्य स्तरों के साथ एक मूल्य स्तर ओवरलैप होता है, तो यह एक दृढ़ मूल्य स्तर बन जाता है, जिससे यह और भी मजबूत समर्थन या प्रतिरोध हो जाता है। देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर 0.

618 है। यह स्वर्ण अनुपात, 1. 618 या phi का विलोम है। 0. 618 रिट्रेसमेंट स्तर अधिकतम पुलबैक ज़ोन हो जाता है, जहाँ अंतिम चरमोत्कर्ष की आशंका होती है क्योंकि अंतिम विक्रेता तौलिया में फेंक देते हैं और सौदेबाज शिकारी अपट्रेंड को फिर से शुरू करने के लिए स्टॉक में भाग जाते हैं। डाउनट्रेंड पर, 0.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©