शक्तिशाली विदेशी मुद्रा संकेत

शक्तिशाली विदेशी मुद्रा संकेत

746 EUR होगी। p मूल्य-निर्धारण खाते में पिप मूल्य ज्ञात करें हम अब, हमारी स्थिति से पाइप मान का पता लगाते समय आखिरी सवाल यह है कि "हमारे खाते में मौजूद मुद्रा के किनारे से पाइप का मूल्य क्या है?"। क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार एक वैश्विक बाजार है, सभी का एक ही मुद्रा के साथ खाता नहीं है। यूरोपीय descargar पीडीएफ मैनुअल फॉरेक्स के यूरो मूल्यवर्ग के साथ खाते हो सकते हैं, या जापानी व्यापारी अपने खातों में येन का उपयोग करते हैं। इसका मतलब है कि पाइप मूल्य को किसी भी मुद्रा में परिवर्तित किया जाना चाहिए जहां मुद्रा का कारोबार किया जाएगा। हमारे खाते में मुद्रा की विनिमय दर (विनिमय दर) द्वारा "पाइप मूल्य" को गुणा या विभाजित करके निम्नलिखित गणना या सूत्र सरलतम हो सकता है। यदि "पिप मूल्य" की मुद्रा मुद्रा मुद्रा के विनिमय दर में आधार मुद्रा के बराबर है, तो: हम ऊपर दिए गए EUR JPY उदाहरण का उपयोग करते हैं, आइए, 1.

1620 के विनिमय दर अनुपात में EUR USD का उपयोग करके पाइप मान को 0. 746 EUR में USD पाइप मूल्य में परिवर्तित करें। यदि हम जिस मुद्रा को परिवर्तित कर रहे हैं वह एक काउंटर मुद्रा है, तो हमें बस इतना करना होगा कि "पाइप वैल्यू" को संबंधित विनिमय दर अनुपात से विभाजित करें। 0. 746 EUR प्रति पाइप (1 EUR 1. 1620 USD) या x (1.

1620 USD) 0. 867 USD प्रति पाइप। तो, 10,000 इकाइयों के व्यापार में 1 पाइप के प्रत्येक परिवर्तन के लिए, मूल्य लगभग 0867 USD है। यदि हम जिस मुद्रा को परिवर्तित करते हैं वह आधार मुद्रा है, तो हमें बस इतना करना होगा कि संबंधित विनिमय दर अनुपात के साथ "पाइप मूल्य" को गुणा करें। हम ऊपर USD CAD के उदाहरण का उपयोग करते हैं, हम न्यूजीलैंड डॉलर (NZD) में 0. 8 USD से पाइप मूल्य की तलाश करेंगे। हम इसे बदलने के लिए 0. 6430 के विनिमय दर अनुपात का उपयोग करते हैं। 0. शक्तिशाली विदेशी मुद्रा संकेत USD प्रति पाइप X (1 NZD.

6430 USD) या इसलिए, USD CAD की 10,000 इकाइयों के व्यापार में 1 पाइप के प्रत्येक परिवर्तन के लिए, मूल्य लगभग 1. 2441 NZD है। वास्तव में हमें ऊपर की गणना में याद करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम पाइप और पिपेट की समझ और गणना की बुनियादी अवधारणाओं को समझ सकते हैं। सभी विदेशी मुद्रा दलाल अब अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में ये गणना स्वचालित रूप से कर रहे हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में लीवरेज, लॉट, मार्जिन, पिप्स और स्प्रैड्स की परिभाषा सोने की कीमतें 1,200 तक नीचे फिक्स्ड डॉलर मार्केट के पूर्वानुमानों से ऊपर गैर फार्म पेरोल विदेशी मुद्रा व्यापार में उत्तोलन, लूत, मार्जिन, पिप्स और फैल की परिभाषा अपने मोबाइल पर विदेशी मुद्रा समाचार प्रदान करता है अधिक मुक्त करना चाहते हैं.

3600 के मूल्य पर एक लेनदेन खोलता है और चार्ट में 1. 3620 की वृद्धि होती है, जिसका अर्थ है कि स्तर में वृद्धि 20 पिप्स जितनी है। यदि इस स्थिति में व्यापारी लेनदेन बंद कर देता है, तो इसका मतलब है कि उसे 20 पिप्स का लाभ प्राप्त होगा। फिर इस लाभ का मूल्य क्या है. उलझन में है कि फॉरेक्स के बारे में सीखना शुरू करना कितना आसान है.

१। विदेशी मुद्रा कहीं भी, कभी भी और किसी के भी द्वारा तब तक की जा सकती है जब तक वह अंधा न हो। विकलांग लोगों की भी आय एक सिविल सेवक से अधिक हो सकती है, जब तक वह विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में जानता है, तब तक लोग स्कूल नहीं शक्तिशाली विदेशी मुद्रा संकेत हैं। कभी-कभी स्कूल के बाद के लोग असमंजस में होते हैं कि इसके बाद क्या किया जाए। आपको भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है, आप विदेशी मुद्रा व्यापार (मुद्राओं की खरीद और बिक्री) सीख सकते हैं। मैं आपको गाइड करने के विदेशी मुद्रा उपचय प्रणाली तैयार हूं, यदि आप रुचि रखते हैं, तो ईमेल, एसएमएस या सीधे आपको सीधे सिखाएं। यदि आप रुचि रखते हैं तो आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं। 2। मेरे पास ऐसा करने के लिए पूंजी नहीं है। कोई ब्रोकर नहीं है जो फ्री कैपिटल देता है जिसे हम ट्रेडिंग के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह वास्तविक है और यदि आप लाभ कमाते हैं तो आप इसे अपने खाते में आकर्षित कर सकते हैं। पूंजी की राशि 5 या Rp के आसपास जितनी निःशुल्क है। 50,000, -। आप फॉरेक्स डे ट्रेडिंग सिस्टम पीडीएफ 100 के साथ ऑर्डर कर सकते हैं जिसका अर्थ है कि प्रति-मूल्य 0.

01 है, ब्रोकर मार्केटिवा है। एक दलाल भी है जो 25 की मुफ्त पूंजी देता है लेकिन न्यूनतम पूंजी 25 जमा करने के बाद दी जाती है। Fxind ब्रोकर यदि हम अपने फंड को निकालते विदेशी मुद्रा शुरुआती वीडियो तो आमतौर पर 2 घंटे से अधिक हमारे खाते में नहीं पहुंचते हैं, यही मेरा अनुभव है। 3। याद रखें यह एक व्यवसाय लालची के नाम के साथ बहुत विरोधी है, लालच सब कुछ नष्ट कर देगा, मैंने इसका अनुभव किया है। 200 की पूंजी के साथ, मेरे 2 घंटे में 250 का लाभ हुआ। लेकिन अगले दिन लालच के कारण मुझे 350 का नुकसान उठाना पड़ा। यह एक वास्तविक अनुभव है जो मैंने अनुभव किया। उच्च जोखिम उच्च वापसी.

फिर विदेशी मुद्रा क्या है. विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा), जो विदेशी या सामान्य मुद्राओं में कारोबार कर रहा हैजिसे विदेशी मुद्रा कहा जाता है। वे विदेशी मुद्रा पर कारोबार करते हैं: जोड़े (जोड़े) मुद्राएं जो दुनिया में आम हैं (उदाहरण: EUR USD, GBP USD, USD JPY, USD CHF)। तो फ़ॉरेक्स का अर्थ है किसी अन्य मुद्रा के खिलाफ मुद्रा खरीदना या बेचना ताकि लाभ हो सके यूरो यूएसडी खरीदने का मतलब यूरो खरीदें और यूएसडी बेचें, यूएसडी जेपीएन बेचें का मतलब है यूएसडॉलर बेचना और जापान फिलिप्स खरीदना। विदेशी मुद्रा बाजार चलता रहता है और 24 घंटे (सोमवार को सुबह 4 बजे से शनिवार को सुबह 4 बजे) खुला रहता है। पश्चिम इंडोनेशिया का समय या GMT 7 एशियाई समय (टोक्यो): 7.

00-15. 00 WIB यूरोप समय (लंदन): 14. 00-24. 00 WIB यूएसए समय (न्यूयॉर्क): 20. 00-05. 00 WIB अनुबंध मूल्य (मात्रा अनुबंध का आकार): यह वह राशि है जो वास्तव में बाजार में कारोबार की जाती है। अनुबंध का आकार लॉट के आधार पर प्रतिष्ठित किया गया है, अर्थात्: अनुबंध के 0. 01 लॉट इकाई मूल्य: आरपी के आसपास के अंक पिप्स। 1000, 0. 1 लॉट अनुबंध का इकाई मूल्य: Rp के आसपास के पॉइंट पिप्स। 10,000, - 1 लॉट अनुबंध का इकाई मूल्य: आरपी के आसपास के मूल्य पिप्स। 100,000, - उत्तोलन और मार्जिन: जैसे हम एक निश्चित राशि के साथ दलाली कंपनी में पैसा उधार लेते हैं और "मार्जिन" नामक कई गारंटी प्रदान करते हैं। उत्तोलन (या उत्तोलन) के प्रकार सामान्य रूप से कई प्रकार के उत्तोलन हैं, अर्थात्: 1: 1 का अर्थ है गारंटी राशि अनुबंध का मूल्य (100) 1: 100 का अर्थ है सुरक्षा जमा कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू का 1 1: 200 का मतलब है कि सिक्योरिटी डिपॉजिट कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू का 0.

50 है 1: 400 का मतलब है कि सिक्योरिटी डिपॉजिट कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू का 0. 25 है। 500: सिक्योरिटी डिपॉजिट का मतलब कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू का 0. 20 है। मान लें कि हमारे पास 1, (1 रु। 10,000, -) के प्रति लॉट लॉट के लेन-देन के लिए 1000 डॉलर की राशि जमा है, तो हमारी पूंजी 1000 अंकों तक कायम रख सकेगी। यदि हम 1000 अंक नहीं खोते हैं, तो हमारी पूंजी अभी भी नुकसान का सामना करने में सक्षम होगी। इसलिए यदि हम 1 के प्रति लॉट मूल्य के 0.

1 लॉट खरीद बिक्री का आदेश देते हैं यदि हम 10 अंक का लाभ उठाते हैं, तो हम हारने पर 10 का लाभ कमा सकते हैं। क्या होगा यदि हमारी पूंजी केवल 100 है. हां, हमारी पूंजी केवल 0.

1 लॉट लेन-देन के लिए 100 अंक रखने में सक्षम है। या यदि हम चाहते हैं कि हमारी पूंजी सुरक्षित हो, तो लेनदेन 0. 01 लॉट है जिसमें 0. 1 (Rp। 1,000, -) का एक बिंदु है, जिसका अर्थ है कि हमारी पूंजी 1000 अंक रख पाएगी। मार्जिन मुद्दों के लिए यदि आपके पास 1000 जमा है और हमारी लीवरेज 1: 500 है तो USD JPY मुद्रा के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मार्जिन 20 का अर्थ है कि मुक्त मार्जिन अभी भी 980 है। यदि आपका शेष नि: शुल्क मार्जिन अपर्याप्त है, तो आप ऑर्डर नहीं कर पाएंगे। इसलिए, अपनी पूंजी की ताकत के साथ लॉट के उपयोग को समायोजित करें। पिप्स की गति x बहुत x 10 उदाहरण: 0.

1 लॉट EUR USD खरीदें 1. 3000 से 1. 3008 8 पिप्स 8 पिप्स x 1 x 1 8 प्रत्यक्ष मुद्रा के लिए: (खुली कीमत - नज़दीकी कीमत) x लॉट x 100,000 नज़दीकी कीमत उदाहरण: १२२. १२ से १२२. १२ से १२२. ०० से १. २ 122 (१२२. १२१-१२ )-१२. 08-१२०. २१,०००,०००) से १२ (. (( 17. 18 यदि हानि होती है, तो गणना भी समान है कॉलम बैलेंस, इक्विटी, मार्जिन बैलेंस : आपके पैसे की मात्रा जिसे साकार किया गया है: इक्विटी : शुद्ध राशि मार्जिन : कुल मार्जिन उपयोग आप नि: शुल्क मार्जिन : शेष मार्जिन जिसे आप आदेशों के लिए उपयोग कर सकते हैं मार्जिन स्तर : आपके मार्जिन बनाम इक्विटी का प्रतिशत मार्जिन कॉल: ऐसी स्थिति जहां आपका पैसा आवश्यक मार्जिन से नीचे चला जाता है लंबित आदेशों के प्रकार हैं: खरीदें स्टॉप एंड सेल स्टॉप ऑर्डर वर्तमान मूल्य से ऊपर एक BUY ऑर्डर करें, इस उम्मीद के साथ कि यदि बाजार मूल्य एक निश्चित बिंदु तक बढ़ जाता है, तो खरीद स्वचालित रूप से इस उम्मीद में स्थापित हो जाएगी कि लाभ प्राप्त करने के लिए ग्राफ फिर से बढ़ सकता है वर्तमान मूल्य से नीचे एक सेल ऑर्डर करें, इस उम्मीद के साथ कि बाजार मूल्य एक निश्चित बिंदु तक नीचे जाएगा, और उस बिंदु पर सेल स्वचालित रूप से इस उम्मीद में स्थापित हो जाएगा कि ग्राफ़ फिर से नीचे आ सकता है ताकि लाभ हो। खरीद और बेचने के आदेश जारी करें वर्तमान मूल्य से नीचे एक BUY ऑर्डर करें, इस उम्मीद के साथ कि बाजार मूल्य एक निश्चित बिंदु तक नीचे जाएगा, और खरीदें स्वचालित रूप से उस बिंदु पर स्थापित हो जाएगा, ताकि उसके बाद ग्राफ़ इतना लाभ उठा सके। वर्तमान मूल्य से ऊपर एक सेल ऑर्डर करें, इस उम्मीद के साथ कि बाजार मूल्य एक निश्चित बिंदु तक बढ़ जाएगा, और उस बिंदु पर सेल स्वचालित रूप से इस उम्मीद में स्थापित किया जाएगा कि उसके बाद ग्राफ लाभ में नीचे जा सकता है। लाभ (टीपी) लें : यह आपके लाभ लक्ष्य के लिए है स्टॉप लॉस (SL) : यह आपके नुकसान (कटौती नुकसान) को सीमित करने के लिए है SL को आपके प्रत्येक आदेश में स्थापित किया जाना चाहिए, क्योंकि आपके नुकसान को सीमित करने के लिए ताकि आप खराब न हों यदि आपकी खुली स्थिति नुकसान के संपर्क में है (SL आदर्श रूप से है30-50 पिप्स से लेकर या आपके प्रबंधन जोखिम पर निर्भर करता है) जीरो 09.

00 से विदेशी मुद्रा सीखना द्वारा पोस्ट किया गया नाम: शून्य से विदेशी मुद्रा सीखना स्थान: बंदर लैम्पुंग, लम्पुंग, इंडोनेशिया मेरे पास व्यापार करने का एक ही सिद्धांत है यदि हम हारते हैं, तो हम दोनों साझा करते हैं विदेशी मुद्रा व्यापार क्या है.

हमारे पास विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए स्पष्टीकरण के 2 संस्करण हैं, कृपया चुनें: FORMAL SIMPLE FORMAL विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार एक लाभ बनाने के लिए एक दलाल के माध्यम से विदेशी मुद्रा बाजार में ऑनलाइन लेनदेन (खरीद) कर और बेचकर अपने स्वयं के पूंजी का प्रबंधन करने की गतिविधि है। तो, विदेशी मुद्रा व्यापार में: १। प्रबंधित पूंजी है 2। गतिविधि विदेशी मुद्रा या धन खरीद और बेच रही है 3। एक लैपटॉप या इंटरनेट के माध्यम से जुड़े स्मार्टफोन के माध्यम से प्रदर्शन किया 4। दलाल 5। लक्ष्य है मुनाफा कमाना या पूंजी बढ़ाना विदेशी मुद्रा व्यापार का TERMS विदेशी मुद्रा का व्यापार करने में सक्षम होने के लिए यह आवश्यक है: पूंजी, लैपटॉप, KTP, ई-मेल, मोबाइल नंबर और खाता एटीएम, निम्न बैंकों में से एक: BCA, BNI, BRI या MANDIRI। यदि आपके पास ऊपर बताई गई 6 चीजों में से एक नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप विदेशी मुद्रा का व्यापार नहीं कर सकते वास्तव में फॉरेक्स ट्रेडिंग टैबलेट या एंड्रॉइड स्मार्टफोन (यदि ब्लैकबेरी नहीं कर सकता है) पर किया जा सकता है, लेकिन पहले लैपटॉप पर व्यापार करना सबसे अच्छा है ताकि यह विश्लेषण करने के लिए स्वतंत्र हो। जब तक आप यात्रा पर नहीं होते हैं, तब कृपया एंड्रॉइड हैंडफ़ोन पर विदेशी मुद्रा का व्यापार करें। विदेशी मुद्रा व्यापार में लाभ विक्रय मूल्य और खरीद मूल्य (समान रूप से खरीद और बिक्री व्यवसाय) के बीच अंतर से उत्पन्न होता है। उदाहरण के लिए, वर्तमान में विनिमय दर या USD IDR 13,000 की कीमत जिसका अर्थ है 1 Rp। 13,000 । तब हम Rp 13,000 खर्च की गई पूंजी के साथ 1 खरीदते हैं, इसलिए अब हम डॉलर को 1 के रूप में रखते हैं। 1 दिन के बाद, USD IDR की कीमत बढ़कर 13,010 हो गई, जिसका अर्थ है 1 Rp। 13,010 का मूल्य। बढ़ते डॉलर की कीमत को देखते हुए, हम 1 की बिक्री को समाप्त करते हैं, इसलिए हम Rp। 13,010 प्राप्त करते हैं। ध्यान दें, खरीद मूल्य IDR 13,000 प्रति डॉलर है, बिक्री मूल्य IDR 13,010 प्रति डॉलर है, जिसका अर्थ है कि IDR 10 की कीमत में अंतर है, यह कीमत अंतर हमारे लाभ है। ऊपर दिए गए उदाहरण से, हम केवल Rp 10 का लाभ कमाते हैं, - क्योंकि व्यापार की गई राशि केवल 1.

है। यदि लेन-देन 1,000,000 जितना हो तो क्या होगा. बेशक लाभ और भी अधिक है, जो आईडीआर 10 मिलियन है अब तक एक चित्रण है. ऊपर दिया गया उदाहरण रूपया का उपयोग करके डॉलर खरीद और बेच रहा है, अब निम्नलिखित डॉलर का उपयोग करके यूरो खरीदने और बेचने पर ध्यान देने की कोशिश करें: उदाहरण के लिए EUR USD 1.

45510 की वर्तमान कीमत जिसका अर्थ है 1 यूरो 1. 45510 का मूल्य तब हम 1 यूरो खरीदते हैं, पूंजी 1. 45510 पर जारी की जाती है। तो अब हमारे पास 1 यूरो है 1 घंटे के बाद यह EUR USD के मूल्य को 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©