Diego रिवेरो फॉरेक्स उरुग्वे

diego रिवेरो फॉरेक्स उरुग्वे

यदि आप अपना पासवर्ड बाद में भूल जाते हैं, तो आपको पासवर्ड रीसेट करने में परेशानी नहीं होगी।    सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, आप सीधे इस पृष्ठ पर जाते हैं फ़्री फ़ॉरेक्स सिग्नल । उस पृष्ठ पर आपको अंतिम 10 विदेशी मुद्रा सिग्नल दिखाई देंगे, जिन्हें आप तुरंत प्राप्त कर सकते हैं।    तिथि चुनें, बस फ्री सिग्नल का विश्लेषण करें। यदि आप अभी भी हिचकिचा रहे हैं, तो पहले डेमो चार घंटे की समय सीमा विदेशी मुद्रा रणनीतियों पर प्रयास करें। अगर यह सही 70 हो सकता है - 90 प्रत्यक्ष वास्तविक व्यापार ताकि लाभ लाभ हो। एक मुफ़्त विदेशी मुद्रा संकेत प्राप्त करने के लिए युक्तियां और चालें हैं, उम्मीद है कि इस ट्यूटोरियल के साथ, आप सभी को लाभ जारी रख सकते हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम Yahoo Search को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको अपने याहू खाते का उपयोग करके हमें प्रतिक्रिया प्रदान करने और टिप्पणियों और मौजूदा विचारों को प्रस्तुत करने के लिए साइन इन करना होगा। यदि आपके पास याहू आईडी या याहू आईडी पासवर्ड नहीं है, तो कृपया एक नए खाते के लिए साइन अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। सिग्नल MQL5 पम्पिंग स्टेशन की समीक्षा करें कॉपी ट्रेडिंग सिग्नल MQL5 पम्पिंग स्टेशन की समीक्षा करें एक संकेत MQL5 है जिसमें अच्छे जोखिम प्रबंधन के साथ एक सकारात्मक प्रवृत्ति (लाभ) है, अर्थात् सिग्नल पम्पिंग स्टेशन। यह संकेत ईए रोबोट के व्यापार से आता है जो जोखिम को सीमित मानक बैंक दैनिक विदेशी मुद्रा दरों के लिए प्रत्येक व्यापार पर स्टॉप लॉस लागू करता है। इस संकेत के बारे में दिलचस्प बात यह है कि यह फ्लोटिंग माइनस को बहुत लंबा नहीं होने देता है, इसे नीचे दी गई इमेज से देखा जा सकता है: (इक्विटी लाइन जो कभी बैलेंस लाइन से नीचे नहीं गई है) इस ट्रेडिंग सिग्नल के इतिहास के बारे में क्या है.

यह संकेत जुलाई 2016 में तब तक चलना शुरू होता है जब तक कि इस पोस्ट पर इसके कब्जे के साथ-साथ 10 से अधिक का औसत लाभ होता है: वापसी के इतिहास के बारे में क्या है. इन 3 महीनों के दौरान, सिग्नल को 1500 USD से अधिक में भी निकाल लिया गया है। नीचे प्रस्तुत शेष जानकारी के अनुसार: सिग्नल पम्पिंग स्टेशन द्वारा ट्रेडिंग सिस्टम एनालिसिस चलाएं यह सिग्नल हमेशा स्टॉप लॉस को लागू करके मार्टिंगल के बिना 12 जोड़ी विकल्पों पर ईए का उपयोग करके ट्रेड करता है ताकि जोखिम हमेशा सीमित रहे, सिग्नल व्यापार उसी जोड़ी में 1 से अधिक ऑर्डर नहीं है। फिर एक फिल्टर के साथ जिसे संकेत के मालिक द्वारा सूचित किया जाता है, यह संकेत समाचारों से बचने के लिए ट्रेड करता है। वर्तमान ड्रॉडाउन सिग्नल अधिकतम 11.

58 (छोटे ड्रॉडाउन, न्यूनतम जोखिम वैश्विक प्रमुख विदेशी मुद्रा कराधान है। कॉपी ट्रेडिंग के परिणामस्वरूप, इस सिग्नल में रात (इंडोनेशियाई समय) में 5 घंटे के लिए औसत खुली स्थिति के साथ ट्रेडिंग की विशेषताएं हैं। । मौजूदा ट्रेडिंग इतिहास और ब्रोकर का उपयोग करें, जो सिग्नल द्वारा उपयोग किया जाता है, यदि इसका उपयोग कॉपी ट्रेडिंग के लिए किया जाएगा, तो उपयोग के लिए उपयुक्त ब्रोकर आईसी मार्केट्स है। निष्कर्ष यह संकेत वह संकेत है जिसकी हमने सिफारिश की थी और यह उन 100 स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली में से एक है जो MQL5 कॉपी ट्रेडिंग चैनलों के माध्यम से निवेश में विविधता लाने की एक विधि के रूप में व्यापार करने के योग्य है। इस ट्रेडिंग सिग्नल को फॉलो कॉपी करने के लिए नीचे ब्रोकरेज विदेशी मुद्रा शुरुआती गई प्रक्रिया का पालन करें:    सर्वर 3, सर्वर 2 या सर्वर 4 पर ईसीएन खातों का उपयोग करके आईसी मार्केट्स ब्रोकर में पंजीकरण करें। यदि आपके पास पहले से ही हमारे समूह के माध्यम से आईसी मार्केट में खाता है, तो कृपया हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें यहां क्लिक करें इस कॉपी ट्रेडिंग को चलाने के लिए गाइड। आपके पास अभी तक एक IC मार्केट खाता नहीं है.

कृपया IC Live खाते के लिए यहां क्लिक करें. यह संकेत जुलाई 2016 में तब तक चलना शुरू होता है जब तक कि इस पोस्ट पर इसके कब्जे के साथ-साथ 10 से अधिक का औसत लाभ होता है: वापसी के इतिहास के बारे में क्या है. इन 3 महीनों के दौरान, सिग्नल को 1500 USD से अधिक में भी निकाल लिया गया है। नीचे प्रस्तुत शेष जानकारी के अनुसार: सिग्नल पम्पिंग स्टेशन द्वारा ट्रेडिंग सिस्टम एनालिसिस चलाएं यह सिग्नल हमेशा स्टॉप लॉस को लागू करके मार्टिंगल के बिना 12 जोड़ी विकल्पों पर ईए का उपयोग करके ट्रेड करता sedco विदेशी मुद्रा अंतरराष्ट्रीय inc सिंगापुर ताकि जोखिम विदेशी मुद्रा एमएलएम कंपनियों 2016 सीमित रहे, सिग्नल व्यापार उसी जोड़ी में 1 से अधिक ऑर्डर नहीं है। फिर एक फिल्टर के साथ जिसे संकेत के मालिक द्वारा सूचित किया जाता है, यह संकेत समाचारों से बचने के लिए ट्रेड करता है। वर्तमान ड्रॉडाउन सिग्नल अधिकतम 11.

58 (छोटे ड्रॉडाउन, न्यूनतम जोखिम सहित) है। कॉपी ट्रेडिंग के परिणामस्वरूप, इस plataforma विदेशी मुद्रा एन एस्पनॉल में रात (इंडोनेशियाई समय) में खुले औसत के साथ ट्रेडिंग की विशेषताएं हैं5 घंटे के लिए स्थिति। मौजूदा ट्रेडिंग इतिहास और ब्रोकर का उपयोग करें, जो सिग्नल द्वारा उपयोग ई फॉरेक्स जाता है, यदि इसका उपयोग कॉपी ट्रेडिंग के लिए किया जाएगा, तो उपयोग के लिए उपयुक्त ब्रोकर आईसी मार्केट्स है। निष्कर्ष यह संकेत वह संकेत है जिसकी हमने सिफारिश की थी और यह उन संकेतों में से एक है जो MQL5 कॉपी ट्रेडिंग चैनलों के माध्यम से निवेश में विविधता लाने की एक विधि के रूप में व्यापार करने के योग्य है। इस ट्रेडिंग सिग्नल को फॉलो कॉपी करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें:    सर्वर 3, सर्वर 2 या सर्वर 4 पर ईसीएन खातों का उपयोग करके आईसी मार्केट्स ब्रोकर में पंजीकरण करें। यदि आपके पास पहले से ही हमारे समूह के माध्यम से आईसी दक्षिण अफ्रीका में विदेशी मुद्रा व्यापार स्कूल में खाता है, तो कृपया हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें यहां क्लिक करें इस कॉपी ट्रेडिंग को चलाने के लिए गाइड। आपके पास अभी तक एक IC मार्केट खाता नहीं है.

कृपया IC Live खाते के लिए यहां क्लिक करें. 4 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का कारोबार होता है। यह समझने के लिए कि व्यापार का यह वॉल्यूम क्या है, यह वह है जो पूरे स्टॉक मार्केट में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (दुनिया में सबसे बड़ा) को स्थानांतरित कर सकता है। विदेशी मुद्रा में क्या व्यापार किया जाता है. पैसे के साथ। कैसे. हां, प्रवृत्ति पहचान विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापार में मुद्राओं, मुद्राओं, अर्थात् पैसे की खरीद और बिक्री शामिल है। मुद्राओं को एक दलाल या डीलर के माध्यम से कारोबार किया जाता है और जोड़े में व्यापार किया जाता है, उदाहरण के लिए, यूरो और अमेरिकी डॉलर: (EUR USD जोड़ी)। आप वास्तव में भौतिक रूप से कुछ भी नहीं खरीदते या बेचते हैं तो आप थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं। किसी देश की अर्थव्यवस्था में एक शेयर की खरीद के रूप में विदेशी मुद्रा खरीदने के बारे में सोचें, क्योंकि इसकी मुद्रा की कीमत देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान और भविष्य की स्थिति के बारे में क्या सोचती है, इसका प्रत्यक्ष प्रतिबिंब विदेशी मुद्रा पर बड़ा पैसा बनाना विदेशी मुद्रा में, जैसा कि उल्लेख किया गया है, मुद्रा जोड़े में कारोबार किया जाता है, जैसा कि इस पैराग्राफ में कहा गया है कि किसी विशेष मुद्रा जोड़ी विदेशी मुद्रा सलाह अलर्ट उद्धरण की कीमत किसी अन्य देश के देश की आर्थिक स्थितियों को दर्शाती है जो जोड़ी बनाता है। । अन्य वित्तीय बाजारों के विपरीत, विदेशी मुद्रा बाजार विकेंद्रीकृत है और इसमें भौतिक स्थान नहीं है। विदेशी मुद्रा बाजार को एक अंतरबैंक बाजार या ओटीसी (ओवर-द-काउंटर, ओवर द काउंटर) माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि यह विदेशी मुद्रा व्यापार की मूल बातें पीडीएफ इलेक्ट्रॉनिक रूप से काम करता है, दिन में 24 विदेशी मुद्रा एटीआर आधारित लक्ष्य और हारे को रोकना बैंकों के बीच नेटवर्क में। 20 वीं शताब्दी के 90 के दशक के अंत कारा मेंडिकेटर इंडिकेटर फॉरेक्स, केवल उच्च वित्तीय शक्ति वाले निवेशक 10 मिलियन डॉलर की प्रारंभिक पूंजी के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार तक पहुंच सकते थे। विदेशी मुद्रा मूल रूप से बैंकों और बड़े संस्थानों द्वारा उपयोग किए जाने की कल्पना की गई थी। हालांकि, इंटरनेट के विस्तार के कारण, अब ऑनलाइन विदेशी मुद्रा कंपनियां खुदरा निवेशकों को "खुदरा" विदेशी मुद्रा फॉरेक्स माइक्रो लॉट मिनी लॉट की पेशकश कर रही हैं। P विदेशी मुद्रा में किन मुद्राओं का कारोबार होता है.

लगभग कई देश या आर्थिक समुदाय (जैसे यूरोप) मौजूद हैं। ये सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्राएं हैं: (विदेशी मुद्रा प्रतीक हमेशा तीन अक्षर होते हैं, पहला देश की पहचान और तीसरा मुद्रा) सभी मुद्राओं का सबसे अधिक संचालित अमेरिकी डॉलर है, इसके बाद यूरो, जापानी येन और ब्रिटिश पाउंड हैं। विदेशी मुद्रा का विदेशी मुद्रा 2 5 myfxbook हैक कब होता है.

विदेशी मुद्रा बाजार अद्वितीय है, यह 24 घंटे खुला रहता है। टोक्यो से न्यूयॉर्क तक, लंदन से गुजरते हुए, बाजार चलता है और किसी भी समय, दिन और रात में काम कर सकता है। तीन सबसे महत्वपूर्ण केंद्रों को खोलना और बंद करना (जीएमटी समय में व्यक्त समय):    टोक्यो : सुबह ० बजे खोलें और ९। बंद करें    लंदन : 8 पर खोलें और 17 पर बंद करें।    न्यूयॉर्क : 13 से खुलता है और 22 पर बंद होता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के मुख्य आकर्षण    कोई कमीशन नहीं।    आम तौर पर व्यापारी को व्यावहारिक रूप से किसी भी प्रकार के कमीशन के साथ शुल्क नहीं लिया जाता है। दलालों के माध्यम से जो इसे संचालित करता है वह प्रसार प्राप्त करता है, आमतौर पर यह प्रति लेनदेन 0.

1 प्रतिशत से कम लागत का प्रतिनिधित्व करता है, बड़े दलालों में यह 0. 07 प्रतिशत से भी कम हो सकता है, निश्चित रूप से यह उत्तोलन पर निर्भर करता है, यह हम और अधिक विस्तार से देखेंगे बाद में    बिचौलियों के बिना। विदेशी मुद्रा बाजार जैसा कि हम ईएफएक्सटीओ में इसका उल्लेख करते हैं, विदेशी मुद्रा हाजिर बाजार है, जिसका अर्थ है सीधे बाजार के साथ व्यापार करना।    लचीले लॉट। विदेशी मुद्रा बाजार की तुलना में विदेशी मुद्रा में प्रति ऑपरेशन न्यूनतम अनुबंध बहुत लचीला है। और आप अपने ऑपरेशन का आकार भी चुनते हैं। यह आपको 50 डॉलर के रूप में छोटे खातों में भाग लेने की अनुमति देता है, आप सेंट के साथ व्यापार भी कर सकते हैं. (हालांकि इस तरह के छोटे खातों के साथ काम करना अच्छा नहीं है, आप इसे पूरे पाठ्यक्रम में खोज लेंगे)।    24 घंटे का diego रिवेरो फॉरेक्स उरुग्वे है। रविवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक आप दिन के किसी भी समय काम कर सकते हैं, यहां तक कि, सिद्धांत रूप में, विदेशी मुद्रा बुद्धिमान लोग ऑपरेशन को बंद करने की कोई समय सीमा नहीं है।    उत्तोलन। पूंजी की थोड़ी मात्रा विदेशी मुद्रा व्यापार की एक बड़ी मात्रा को नियंत्रित कर सकती है, यह इस बाजार में उपलब्ध उच्च उत्तोलन के कारण है। उदाहरण के लिए, 100: 1 उत्तोलन के साथ, आप केवल एक हजार की जमा राशि के साथ 100 हजार सिक्कों का संचालन कर सकते हैं। लेकिन यह एक दोधारी तलवार है, उच्च उत्तोलन का ई-माइक्रो फॉरेक्स वायदा दलाल करने से बड़े लाभ या उच्च नुकसान हो सकते हैं।    उच्च तरलता। इतना बड़ा बाजार होने के नाते, यह जो तरलता प्रदान करता है वह उतना ही विशाल है। इसका मतलब है कि सामान्य बाजार स्थितियों के तहत, आप तुरंत खरीद या बेच सकते हैं। मिनी और माइक्रो ट्रेडिंग। आप विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा दरों uae मिनी या माइक्रो खातों के साथ कारोबार करना शुरू कर सकते हैं जिनके लिए छोटे न्यूनतम जमा, 500 डॉलर या उससे कम की आवश्यकता होती है। यह व्यावहारिक रूप से सभी के लिए सुलभ बनाता है, हालांकि, एक उपयुक्त जोखिम नियंत्रण के साथ काम करने में सक्षम होने के लिए, एक बड़े प्रारंभिक जमा की सिफारिश की जा सकती है, जैसा कि आप समझेंगे। विदेशी मुद्रा में कैसे संचालित करें विदेशी मुद्रा में अवसर: आपकी क्या राय है.

स्टॉक के साथ, आप स्टॉक वैल्यू के बारे में अपनी राय के आधार पर मुद्राओं का व्यापार कर सकते हैं (या आपको लगता है कि भविष्य में मुद्राओं का क्या मूल्य होगा)। हालाँकि, विदेशी मुद्रा अलग क्या है कि आप तेजी और मंदी दोनों प्रवृत्तियों में व्यापार कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि एक मुद्रा की कीमत बढ़ जाएगी, तो आप इसे खरीद सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी कीमत गिर जाएगी, तो आप इसे बेच सकते हैं। इसके अलावा, चूंकि फॉरेक्स इतना बड़ा है, इसलिए खरीदार और विक्रेता ढूंढना तरलता के अधीन अन्य बाजारों की तुलना में बहुत आसान है। एक उदाहरण देखने के लिए, आपने इस खबर पर सुना होगा कि चीन विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए अपनी मुद्रा का अवमूल्यन कर रहा है। यदि आपको लगता है कि प्रवृत्ति जारी रहेगी, तो आप विदेशी मुद्रा में एक ऑपरेशन कर सकते हैं: एक और मुद्रा के बदले में चीनी युआन बेचते हैं, कहते हैं, अमेरिकी डॉलर। डॉलर की तुलना में जितना अधिक युआन का अवमूल्यन होता है, आपका मुनाफा उतना ही अधिक होगा। दूसरी ओर, यदि युआन को डॉलर के बदले में बेचा जाने के बाद मूल्यवान है, तो आप नुकसान झेलेंगे और बाजार से बाहर निकलना चाहेंगे। विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग। मुद्राओं को कैसे खरीदें और बेचें। आपकी अपनी राय है। और अब क्या.

अपना निःशुल्क विदेशी मुद्रा डेमो प्लेटफ़ॉर्म खोलें और अपनी राय के अनुसार काम करें। सभी विदेशी मुद्रा लेनदेन में दो मुद्राएं शामिल हैं, क्योंकि आप किसी अन्य की तुलना में एक मुद्रा के मूल्य को दांव पर लगा रहे हैं। EUR USD के बारे में सोचो, जो दुनिया में सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा जोड़ी है। EUR, जोड़ी की पहली मुद्रा, आधार है, जबकि USD व्यापार की गई मुद्रा है। जब आप अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक उद्धरण देखते हैं, तो कीमत से पता चलता है कि अमेरिकी डॉलर के मामले में 1 यूरो का मूल्य कितना है। कीमतें हमेशा दो कीमतें दिखाती हैं: एक खरीद के लिए और दूसरी बिक्री के लिए, और उनके बीच के अंतर को प्रसार के रूप में जाना जाता है। जब आप खरीदने या बेचने पर क्लिक करते हैं, तो आप जोड़ी की पहली मुद्रा खरीद या बेच रहे हैं। मान लें कि आपको लगता है कि यूरो का मूल्य अमेरिकी डॉलर के मूल्य की तुलना में बढ़ जाएगा। यह जोड़ी EUR USD है। चूंकि यूरो पहली मुद्रा है, आप EUR USD जोड़ी खरीदेंगे। दूसरी ओर, अगर आपको लगता है कि यूरो का मूल्य डॉलर की तुलना में गिर जाएगा, तो आप EUR USD बेचेंगे। यदि EUR USD का क्रय मूल्य 0.

70644 है और इसकी बिक्री 0. 70640 है, तो इसका मतलब है कि प्रसार 0. 4 pips है। जब कीमत चलती है, तो आपके पक्ष में या आपके खिलाफ, आपको अपने लाभ या नुकसान की गणना करने के लिए प्रसार को ध्यान में रखना होगा। एक पैसा का अंश: उत्तोलन के साथ काम यदि मूल्य उद्धरण सौवें तक हैं, तो आप विदेशी मुद्रा में निवेश करके काफी लाभ कैसे कमा सकते हैं. उत्तर उत्तोलन है। जब आप विदेशी मुद्रा में व्यापार करते हैं, तो आप मूल रूप से दूसरी मुद्रा खरीदने या बेचने के लिए जोड़ी की पहली मुद्रा उधार ले रहे हैं। क्योंकि फ़ॉरेक्स 8 ट्रिलियन डॉलर की दैनिक मात्रा वाला एक बाज़ार है, वहाँ इतनी तरलता है कि तरलता प्रदाता (बड़े बैंक) आपको लीवरेज के साथ काम करने की अनुमति देते हैं। लीवरेज का उपयोग करने के लिए, आपको बस ऑपरेशन के आकार के लिए आवश्यक मार्जिन को अलग करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप 50: 1 का लाभ उठाते हैं, तो आप अपने ट्रेडिंग खाते में केवल 20 के मार्जिन को अलग करके 1000 के साथ व्यापार कर सकते हैं। यह आपको कम निवेश के साथ बहुत अधिक एक्सपोज़र देता है। यहां तक कि, उत्तोलन न केवल आपकी संभावित कमाई को बढ़ाता है, बल्कि आपके संभावित नुकसान (जो आपकी जमा राशि के मूल्य से अधिक हो सकता है) को भी बढ़ाता है। यदि आप विदेशी मुद्रा में शुरू कर रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप हमेशा छोटी मात्रा और कम उत्तोलन के साथ व्यापार करें, जब तक आप बाजार में विश्वास हासिल नहीं करते। मुद्रा व्यापार कैसे काम करता है.

नीचे कुछ दिलचस्प आंकड़े, रेखांकन, रुझान और तथ्य दिए गए हैं, जो हमें विदेशी मुद्रा बाजार में मिलते हैं, एक बाजार जिसकी दैनिक मात्रा 5. 3 बिलियन डॉलर है। हमने विदेशी मुद्रा आंकड़ों को सात खंडों में विभाजित किया है: विदेशी मुद्रा बाजार के आकार के आंकड़े विदेशी मुद्रा के आंकड़े विदेशी मुद्रा प्रौद्योगिकी के आँकड़े विदेशी मुद्रा के आंकड़े विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा इतिहास विदेशी मुद्रा ब्रोकर सांख्यिकी यूके में दांव की वृद्धि के आंकड़े विदेशी मुद्रा बाजार के आकार पर सांख्यिकी    विदेशी मुद्रा बाजार की व्यावसायिक मात्रा वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद की चार गुना है   विदेशी मुद्रा बाजार में हर दिन 5.

3 ट्रिलियन डॉलर का कारोबार होता है।    वैश्विक विदेशी मुद्रा लेनदेन का 85 से अधिक केवल 7 मुद्रा जोड़े में पाया जाता है (EURUSD, USDJPY, GBPUSD, AUDUSD, NZDUSD, USDCAD, USDCHF)    यदि आप दिन भर में हर सेकंड एक डॉलर खर्च करते हैं, तो ट्रिलियन डॉलर खर्च करने में आपको 31,688 साल लगेंगे। इसलिए, विदेशी मुद्रा के मूल्य के बराबर 5. 3 ट्रिलियन खर्च करने के लिए, आपको 126,118 साल लगेंगे। Li    फ़ॉरेक्स की खुदरा मात्रा पूरे फ़ॉरेक्स बाजार का केवल 5.

5 है।    विदेशी मुद्रा बाजार का दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से लगभग 53 गुना अधिक है।    ड्यूश बैंक दुनिया का सबसे बड़ा मुद्रा वितरक है जिसमें 21 से अधिक शेयर बाजार है    आज दुनिया भर में 170 से अधिक विभिन्न मुद्राएं हैं जो विदेशी मुद्रा बाजार बनाती हैं।    विदेशी मुद्रा एकमात्र बाजार है जो दिन में 24 घंटे काम करता है।    विदेशी मुद्रा बाजार दुनिया में सबसे अधिक तरल बाजार है।    विदेशी मुद्रा बाजार भविष्य के बाजारों से 12 गुना बड़ा है और शेयर बाजार (शेयरों) से 27 गुना बड़ा है। विदेशी मुद्रा बाजार सांख्यिकी 12। अमेरिकी डॉलर सबसे अधिक विनिमय वाली मुद्रा है, जो लगभग 90 वैश्विक परिचालन का हिस्सा है। 13। Google ट्रेंड के अनुसार, मई 2017 में बिटकॉइन व्यवसाय के आसपास Google में और अधिक खोजें हुईं। 14। GBP USD को "केबल" के रूप में जाना जाता है। हमारे पास वह नाम क्यों है.

केवल इसलिए, वैश्विक संचार उपग्रहों और फाइबर ऑप्टिक प्रौद्योगिकी के निर्माण से पहले, लंदन और न्यूयॉर्क एक्सचेंज अटलांटिक महासागर में डूबे हुए एक विशाल स्टील केबल से जुड़े थे। 15। पाउंड स्टर्लिंग (GBP, 11. 8) चौथी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है। 16। यूरो दूसरी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा (33. 4) है। 17। जापानी येन (जेपीवाई, 23) तीसरी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 18। ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD 8. 6) पांचवीं सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 19। स्विस फ्रैंक (CHF, 5. 2) छठी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 20। कैनेडियन डॉलर (CAD 4.

6) सातवीं सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 21। मैक्सिकन पेसो (एमएक्सएन 2. 5) आठवीं सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 22। चीनी रेनमिनबी (CNY 2. 2) नौवीं सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है 23। न्यूजीलैंड डॉलर (NZD 1.

4) दसवीं सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है विदेशी मुद्रा बाजार प्रौद्योगिकी सांख्यिकी 24। MT4 दुनिया में सबसे लोकप्रिय विदेशी मुद्रा व्यापार मंच है। इसका निकटतम प्रतिद्वंद्वी MT5 है, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, मेटाट्रेडर द्वारा भी बनाया गया है। MT4 और MT5 के बारे में और अधिक पढ़ें। 25। लगभग 35 व्यापारी मोबाइल डिवाइस या टैबलेट का उपयोग कर दलाल की तलाश कर रहे हैं। 26। ऑपरेटर्स iOS पर Android पसंद करते हैं। 56.

1 व्यापारियों के पास एक Android फोन है, जबकि 41. 8 iOS का उपयोग करते हैं। एंड्रॉइड का उपयोग करने वाले व्यापारियों के बीच सैमसंग सबसे लोकप्रिय ब्रांड है। 27। 90 सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी इन दिनों रोबोट (कभी-कभी 'विशेषज्ञ सलाहकार') का उपयोग करते हैं ताकि उन्हें पैसा कमाने में मदद मिल सके। 28। बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग में प्रत्येक एक्सचेंज 10 मिनट से कम से अधिकतम 19 मिनट तक रहता है। 29। 85 व्यापारी विंडोज डेस्कटॉप का उपयोग करते हैं। 30। 1970 के दशक से शिकागो मर्चेंट मार्केट में स्वचालित व्यापार शुरू हुआ, लेकिन 1999 के आसपास खुदरा के साथ आम हो गया, जब ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म दिखाई देने लगे। 31। सभी विदेशी मुद्रा लेनदेन का 60 यूनाइटेड किंगडम (41) और संयुक्त राज्य अमेरिका (19) में किया जाता है। 32 शोध के अनुसार 5 सबसे लोकप्रिय ब्याज दरें हैं: EUR JPY, EUR GBP, EUR CHF, GBP JPY और GBP CHF। सांख्यिकी जैसे विदेशी मुद्रा व्यापारी 33। हाल ही में पीएचडी द्वारा किए गए एक शोध अध्ययन। शोधकर्ता जॉन फॉरमैन ने खुलासा किया कि 99.

6 खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी लगातार 4 से अधिक तिमाहियों को प्राप्त करने में असमर्थ हैं। सफल रणनीति या नहीं, नुकसान स्पष्ट रूप से अपरिहार्य हैं। 34। महिला व्यापारियों की संख्या में वृद्धि हुई है - जनवरी - मार्च 2014 की तुलना में जनवरी - मार्च 2015 में 46 अधिक महिलाओं ने खाते खोले। इसके बावजूद, महिलाएं अभी भी सभी व्यापारियों के केवल 10.

9 के लिए जिम्मेदार हैं हमारे शोध के अनुसार यहाँ पर eFXto। 35 व्यापारी पहले की उम्र में शुरू कर रहे हैं। 2017 में 43.

5 व्यापारी 25 से 34 वर्ष के बीच के थे। यह 2016 की तुलना में लगभग 1 की वृद्धि है। 36 यह ज्ञात है कि कुछ बैंक अपने फंड का 20-30 तक विदेशी मुद्रा बाजार में आवंटित करते हैं और वाणिज्यिक मुद्रा के साथ अपने कुल मुनाफे का 40 से 60 के बीच उत्पन्न करते हैं। यह अब तक का उनका सबसे आकर्षक प्रयास है। विदेशी मुद्रा और इसका इतिहास क्या है. 37। सोने का मानक 1880 में स्थापित किया गया था, जिस वर्ष कई लोग आधुनिक विदेशी मुद्रा की शुरुआत के रूप में बनाए रखते हैं। विदेशी मुद्रा में व्यापार की मात्रा 1899 और 1913 के बीच 10.

8 बढ़ी, लेकिन सोने की होल्डिंग केवल 6. 00 है, तो इसका मतलब है कि सोने का एक औंस US 1500. 00 पर कारोबार किया जा रहा है। इसी तरह, चांदी के उद्धरण से अमरीकी डालर में चांदी के एक औंस की कीमत का पता चलता है। यदि चांदी की कीमत (XAG USD) 27. 00 है, तो इसका मतलब है कि चांदी के एक औंस का मूल्य US 28. 00 है। सोने और चांदी के स्पॉट के साथ लेनदेन के मामले में, यदि कोई व्यापारी 1500 के मूल्य के लिए सोना खरीदता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि इस निवेशक के पास अब अपने कब्जे में सोने का एक औंस है जिसे वह रख सकता है, बल्कि जिनके पास XAU को US 1500 में खरीदने का दायित्व है। जब यह व्यापारी अपनी स्थिति को बंद कर देता है, तो वह जो करता है वह एक्सएयू (सोना) को इस तरह से बेचता है कि वह अपने प्रदर्शन के साथ बंद या समाप्त हो जाता है। यदि उदाहरण के लिए सोना 1505 डॉलर में बेचा जाता है, तो इस स्थिति में व्यापारी को अपने अनुबंध में सोने के प्रत्येक औंस (यूनिट) के लिए 5 का लाभ प्राप्त होगा। स्पॉट सिल्वर के साथ लेनदेन के साथ भी यही सिद्धांत लागू होता है। यदि कोई व्यापारी 27.

00 पर चांदी (XAG USD) खरीदता है और 27. 50 पर बेचता है, तो वह अनुबंध में कारोबार किए गए चांदी के प्रत्येक औंस के लिए 0. 4 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का कारोबार होता है। यह समझने के लिए कि व्यापार का यह वॉल्यूम क्या है, यह वह है जो पूरे स्टॉक मार्केट में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (दुनिया में सबसे बड़ा) को स्थानांतरित कर सकता है। विदेशी मुद्रा में क्या व्यापार किया जाता है. पैसे के साथ। कैसे. हां, विदेशी मुद्रा व्यापार में मुद्राओं, मुद्राओं, अर्थात् पैसे की खरीद और बिक्री शामिल है। मुद्राओं को एक दलाल या डीलर के माध्यम से कारोबार किया जाता है और जोड़े में व्यापार किया जाता है, उदाहरण के लिए, यूरो और अमेरिकी डॉलर: (EUR USD जोड़ी)। आप वास्तव में भौतिक रूप से कुछ भी नहीं खरीदते या बेचते हैं तो आप थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं। किसी देश की अर्थव्यवस्था में एक शेयर की खरीद के रूप में विदेशी मुद्रा खरीदने के बारे में सोचें, क्योंकि इसकी मुद्रा की कीमत देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान और भविष्य की स्थिति के बारे में क्या सोचती है, इसका प्रत्यक्ष प्रतिबिंब है। विदेशी मुद्रा में, जैसा कि उल्लेख किया गया है, मुद्रा जोड़े में कारोबार किया जाता है, जैसा कि इस पैराग्राफ में कहा गया है कि किसी विशेष मुद्रा जोड़ी के उद्धरण की कीमत किसी अन्य देश के देश की आर्थिक स्थितियों को दर्शाती है जो जोड़ी बनाता है। । अन्य वित्तीय बाजारों के विपरीत, विदेशी मुद्रा बाजार विकेंद्रीकृत है और इसमें भौतिक स्थान नहीं है। विदेशी मुद्रा बाजार को एक अंतरबैंक बाजार या ओटीसी (ओवर-द-काउंटर, ओवर द काउंटर) माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि यह बाजार इलेक्ट्रॉनिक रूप से काम करता है, दिन में 24 घंटे बैंकों के बीच नेटवर्क में। 20 वीं शताब्दी के 90 के दशक के अंत में, केवल उच्च वित्तीय शक्ति वाले निवेशक 10 मिलियन डॉलर की प्रारंभिक पूंजी के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार तक पहुंच सकते थे। विदेशी मुद्रा मूल रूप से उपयोग किए जाने की कल्पना की गई थीबैंकों और बड़े संस्थानों। हालांकि, इंटरनेट के विस्तार के कारण, अब ऑनलाइन विदेशी मुद्रा कंपनियां खुदरा निवेशकों को "खुदरा" विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश कर रही हैं। P विदेशी मुद्रा में किन मुद्राओं का कारोबार होता है.

लगभग कई देश या आर्थिक समुदाय (जैसे यूरोप) मौजूद हैं। ये सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्राएं हैं: (विदेशी मुद्रा प्रतीक हमेशा तीन अक्षर होते हैं, पहला देश की पहचान और तीसरा मुद्रा) सभी मुद्राओं का सबसे अधिक संचालित अमेरिकी डॉलर है, इसके बाद यूरो, जापानी येन और ब्रिटिश पाउंड हैं। विदेशी मुद्रा का कारोबार कब होता है.

विदेशी मुद्रा बाजार अद्वितीय है, यह 24 घंटे खुला रहता है। टोक्यो से न्यूयॉर्क तक, लंदन से गुजरते हुए, बाजार चलता है और किसी भी समय, दिन और रात में काम कर सकता है। तीन सबसे महत्वपूर्ण केंद्रों को खोलना और बंद करना (जीएमटी समय में व्यक्त समय):    टोक्यो : सुबह ० बजे खोलें और ९। बंद करें    लंदन : 8 पर खोलें और 17 पर बंद करें।    न्यूयॉर्क : 13 से खुलता है और 22 पर बंद होता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के मुख्य आकर्षण    कोई कमीशन नहीं।    आम तौर पर व्यापारी को व्यावहारिक रूप से किसी भी प्रकार के कमीशन के साथ शुल्क नहीं लिया जाता है। दलालों के माध्यम से जो इसे संचालित करता है वह प्रसार प्राप्त करता है, आमतौर पर यह प्रति लेनदेन 0.

1 प्रतिशत से कम लागत का प्रतिनिधित्व करता है, बड़े दलालों में यह 0. 07 प्रतिशत से भी कम हो सकता है, निश्चित रूप से यह उत्तोलन पर निर्भर करता है, यह हम और अधिक विस्तार से देखेंगे बाद में    बिचौलियों के बिना। विदेशी मुद्रा बाजार जैसा कि हम ईएफएक्सटीओ में इसका उल्लेख करते हैं, विदेशी मुद्रा हाजिर बाजार है, जिसका अर्थ है सीधे बाजार के साथ व्यापार करना।    लचीले लॉट। विदेशी मुद्रा बाजार की तुलना में विदेशी मुद्रा में प्रति ऑपरेशन न्यूनतम अनुबंध बहुत लचीला है। और आप अपने ऑपरेशन का आकार भी चुनते हैं। यह आपको 50 डॉलर के रूप में छोटे खातों में भाग लेने की अनुमति देता है, आप सेंट के साथ व्यापार भी कर सकते हैं.

(हालांकि इस तरह के छोटे खातों के साथ काम करना अच्छा नहीं है, आप इसे पूरे पाठ्यक्रम में खोज लेंगे)।    24 घंटे का शेड्यूल है। रविवार रात से लेकर शुक्रवार दोपहर तक आप दिन के किसी भी समय काम कर सकते हैं, यहां तक कि, सिद्धांत रूप में, आपके ऑपरेशन को बंद करने की कोई समय सीमा नहीं है।    उत्तोलन। पूंजी की थोड़ी मात्रा विदेशी मुद्रा व्यापार की एक बड़ी मात्रा को नियंत्रित कर सकती है, यह इस बाजार में उपलब्ध उच्च उत्तोलन के कारण है। उदाहरण के लिए, 100: 1 उत्तोलन के साथ, आप केवल एक हजार की जमा राशि के साथ 100 हजार सिक्कों का संचालन कर सकते हैं। लेकिन यह एक दोधारी तलवार है, उच्च उत्तोलन का उपयोग करने से बड़े लाभ या उच्च नुकसान हो सकते हैं।    उच्च तरलता। इतना बड़ा बाजार होने के नाते, यह जो तरलता प्रदान करता है वह उतना ही विशाल है। इसका मतलब है कि सामान्य बाजार स्थितियों के तहत, आप तुरंत खरीद या बेच सकते हैं।    मिनी और माइक्रो ट्रेडिंग। आप विदेशी मुद्रा में मिनी या माइक्रो खातों के साथ कारोबार करना शुरू कर सकते हैं जिनके लिए छोटे न्यूनतम जमा, 500 डॉलर या उससे कम की आवश्यकता होती है। यह व्यावहारिक रूप से सभी के लिए सुलभ बनाता है, हालांकि, एक उपयुक्त जोखिम नियंत्रण के साथ काम करने में सक्षम होने के लिए, एक बड़े प्रारंभिक जमा की सिफारिश की जा सकती है, जैसा कि आप समझेंगे। विदेशी मुद्रा में कैसे संचालित करें विदेशी मुद्रा में अवसर: आपकी क्या राय है.

स्टॉक के साथ, आप स्टॉक वैल्यू के बारे में अपनी राय के आधार पर मुद्राओं का व्यापार कर सकते हैं (या आपको लगता है कि भविष्य में मुद्राओं का क्या मूल्य होगा)। हालाँकि, विदेशी मुद्रा अलग क्या है कि आप तेजी और मंदी दोनों प्रवृत्तियों में व्यापार कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि एक मुद्रा की कीमत बढ़ जाएगी, तो आप इसे खरीद सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी कीमत गिर जाएगी, तो आप इसे बेच सकते हैं। इसके अलावा, चूंकि फॉरेक्स इतना बड़ा है, इसलिए खरीदार और विक्रेता ढूंढना तरलता के अधीन अन्य बाजारों की तुलना में बहुत आसान है। एक उदाहरण देखने के लिए, आपने इस खबर पर सुना होगा कि चीन विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए अपनी मुद्रा का अवमूल्यन कर रहा है। यदि आपको लगता है कि प्रवृत्ति जारी रहेगी, तो आप विदेशी मुद्रा में एक ऑपरेशन कर सकते हैं: एक और मुद्रा के बदले में चीनी युआन बेचते हैं, कहते हैं, अमेरिकी डॉलर। डॉलर की तुलना में जितना अधिक युआन का अवमूल्यन होता है, आपका मुनाफा उतना ही अधिक होगा। दूसरी ओर, यदि युआन को डॉलर के बदले में बेचा जाने के बाद मूल्यवान है, तो आप नुकसान झेलेंगे और बाजार से बाहर निकलना चाहेंगे। विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग। मुद्राओं को कैसे खरीदें और बेचें। आपकी अपनी राय है। और अब क्या.

अपना निःशुल्क विदेशी मुद्रा डेमो प्लेटफ़ॉर्म खोलें और अपनी राय के अनुसार काम करें। सभी विदेशी मुद्रा लेनदेन में दो मुद्राएं शामिल हैं, क्योंकि आप किसी अन्य की तुलना में एक मुद्रा के मूल्य को दांव पर लगा रहे हैं। EUR USD के बारे में सोचो, जो दुनिया में सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा जोड़ी है। EUR,जोड़ी की पहली मुद्रा आधार है, जबकि USD व्यापार की गई मुद्रा है। जब आप अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक उद्धरण देखते हैं, तो कीमत से पता चलता है कि अमेरिकी डॉलर के मामले में 1 यूरो का मूल्य कितना है। कीमतें हमेशा दो कीमतें दिखाती हैं: एक खरीद के लिए और दूसरी बिक्री के लिए, और उनके बीच के अंतर को प्रसार के रूप में जाना जाता है। जब आप खरीदने या बेचने पर क्लिक करते हैं, तो आप जोड़ी की पहली मुद्रा खरीद या बेच रहे हैं। मान लें कि आपको लगता है कि यूरो का मूल्य अमेरिकी डॉलर के मूल्य की तुलना में बढ़ जाएगा। यह जोड़ी EUR USD है। चूंकि यूरो पहली मुद्रा है, आप EUR USD जोड़ी खरीदेंगे। दूसरी ओर, अगर आपको लगता है कि यूरो का मूल्य डॉलर की तुलना में गिर जाएगा, तो आप EUR USD बेचेंगे। यदि EUR USD का क्रय मूल्य 0.

70644 है और इसकी बिक्री 0. 70640 है, तो इसका मतलब है कि प्रसार 0. 4 pips है। जब कीमत चलती है, तो आपके पक्ष में या आपके खिलाफ, आपको अपने लाभ या नुकसान की गणना करने के लिए प्रसार को ध्यान में रखना होगा। एक पैसा का अंश: उत्तोलन के साथ काम यदि मूल्य उद्धरण सौवें तक हैं, तो आप विदेशी मुद्रा में निवेश करके काफी लाभ कैसे कमा सकते हैं. उत्तर उत्तोलन है। जब आप विदेशी मुद्रा में व्यापार करते हैं, तो आप मूल रूप से दूसरी मुद्रा खरीदने या बेचने के लिए जोड़ी की पहली मुद्रा उधार ले रहे हैं। क्योंकि फ़ॉरेक्स 8 ट्रिलियन डॉलर की दैनिक मात्रा वाला एक बाज़ार है, वहाँ इतनी तरलता है कि तरलता प्रदाता (बड़े बैंक) आपको लीवरेज के साथ काम करने की अनुमति देते हैं। लीवरेज का उपयोग करने के लिए, आपको बस ऑपरेशन के आकार के लिए आवश्यक मार्जिन को अलग करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप 50: 1 का लाभ उठाते हैं, तो आप अपने ट्रेडिंग खाते में केवल 20 के मार्जिन को अलग करके 1000 के साथ व्यापार कर सकते हैं। यह आपको कम निवेश के साथ बहुत अधिक एक्सपोज़र देता है। यहां तक कि, उत्तोलन न केवल आपकी संभावित कमाई को बढ़ाता है, बल्कि आपके संभावित नुकसान (जो आपकी जमा राशि के मूल्य से अधिक हो सकता है) को भी बढ़ाता है। यदि आप विदेशी मुद्रा में शुरू कर रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप हमेशा छोटी मात्रा और कम उत्तोलन के साथ व्यापार करें, जब तक आप बाजार में विश्वास हासिल नहीं करते। मुद्रा व्यापार कैसे काम करता है.

नीचे कुछ दिलचस्प आंकड़े, रेखांकन, रुझान और तथ्य दिए गए हैं, जो हमें विदेशी मुद्रा बाजार में मिलते हैं, एक बाजार जिसकी दैनिक मात्रा 5. 3 बिलियन डॉलर है। हमने विदेशी मुद्रा आंकड़ों को सात खंडों में विभाजित किया है: विदेशी मुद्रा बाजार के आकार के आंकड़े विदेशी मुद्रा के आंकड़े विदेशी मुद्रा प्रौद्योगिकी के आँकड़े विदेशी मुद्रा के आंकड़े विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा इतिहास विदेशी मुद्रा ब्रोकर सांख्यिकी यूके में दांव की वृद्धि के आंकड़े विदेशी मुद्रा बाजार के आकार पर सांख्यिकी    विदेशी मुद्रा बाजार की व्यावसायिक मात्रा वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद की चार गुना है   विदेशी मुद्रा बाजार में हर दिन 5.

3 ट्रिलियन डॉलर का कारोबार होता है।    वैश्विक विदेशी मुद्रा लेनदेन का 85 से अधिक केवल 7 मुद्रा जोड़े में पाया जाता है (EURUSD, USDJPY, GBPUSD, AUDUSD, NZDUSD, USDCAD, USDCHF)    यदि आप दिन भर में हर सेकंड एक डॉलर खर्च करते हैं, तो ट्रिलियन डॉलर खर्च करने में आपको 31,688 साल लगेंगे। इसलिए, विदेशी मुद्रा के मूल्य के बराबर 5. 3 ट्रिलियन खर्च करने के लिए, आपको 126,118 साल लगेंगे। Li    विदेशी मुद्रा की खुदरा मात्रा पूरे मुद्रा बाजार का केवल 5. 5 है।    विदेशी मुद्रा बाजार का दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से लगभग 53 गुना अधिक है।    ड्यूश बैंक दुनिया का सबसे बड़ा मुद्रा वितरक है जिसमें 21 से अधिक शेयर बाजार है    आज दुनिया भर में 170 से अधिक विभिन्न मुद्राएं हैं जो विदेशी मुद्रा बाजार बनाती हैं।    विदेशी मुद्रा एकमात्र बाजार है जो दिन में 24 घंटे काम करता है।    विदेशी मुद्रा बाजार दुनिया में सबसे अधिक तरल बाजार है।    विदेशी मुद्रा बाजार भविष्य के बाजारों से 12 गुना बड़ा है और शेयर बाजार (शेयरों) से 27 गुना बड़ा है। विदेशी मुद्रा बाजार सांख्यिकी 12। अमेरिकी डॉलर सबसे अधिक विनिमय वाली मुद्रा है, जो लगभग 90 वैश्विक परिचालन का हिस्सा है। 13। Google ट्रेंड के अनुसार, मई 2017 में बिटकॉइन व्यवसाय के आसपास Google में और अधिक खोजें हुईं। 14। GBP USD को "केबल" के रूप में जाना जाता है। हमारे पास वह नाम क्यों है.

केवल इसलिए, वैश्विक संचार उपग्रहों और फाइबर ऑप्टिक प्रौद्योगिकी के निर्माण से पहले, लंदन और न्यूयॉर्क एक्सचेंज अटलांटिक महासागर में डूबे हुए एक विशाल स्टील केबल से जुड़े थे। 15। पाउंड स्टर्लिंग (GBP, 11. 8) चौथी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा है। 16। यूरो दूसरी सबसे अधिक कारोबार वाली मुद्रा (33.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©