न्यू यॉर्क बंद विदेशी मुद्रा चार्ट दलाल

न्यू यॉर्क बंद विदेशी मुद्रा चार्ट दलाल

63 बिलियन यूरो (1. 86 बिलियन डॉलर) हो गया, विश्लेषकों के एक रॉयटर्स पोल में भी उच्चतम पूर्वानुमान में सबसे ऊपर है। "एंडेमोल शाइन पर, हमने प्रक्रिया से बाहर विदेशी मुद्रा चार्ट रखा," सीईओ बर्ट हैबिट्स ने एक साक्षात्कार में कहा। "Fremantle पर, हम अपने स्क्रिप्टेड आउटपुट को विस्तारित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं - और हम ऐसा करने में बहुत सफल होते हैं। हमारा उद्देश्य छोटे और मध्यम आकार के विदेशी मुद्रा परीक्षक 2 मुख्य सूची द्वारा स्क्रिप्टेड और अनस्क्रिप्टेड डोमेन में आगे बढ़ने वाले व्यवसाय को बढ़ाना प्रीमियम विदेशी मुद्रा व्यापार p को-ओनर्स अपोलो ग्लोबल और ट्वेंटी-फर्स्ट सेंचुरी फॉक्स ने रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' के निर्माता एंडेमोल को जुलाई की शुरुआत में 2.

5-3 बिलियन यूरो के प्राइस टैग के साथ बिक्री के लिए रखा था। बिक्री प्रक्रिया जारी है, इस सप्ताह मालिकों में से एक के पास एक स्रोत ने कहा। RTL, जिसने 4. 7 प्रतिशत की मुख्य आय में वृद्धि की सूचना दी, ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी, सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सत्र सूचक ProSiebenSat. 1 मीडिया को पछाड़ दिया, जिसने पहले नरम दूसरी तिमाही के परिणामों की सूचना दी। U.

नेटवर्क एबीसी के लिए म्यूज़िक टैलेंट शो 'अमेरिकन आइडल' की वापसी से बदला हुआ था, जबकि स्क्रिप्टेड फ्रंट फॉरेक्स 5 सेकंड स्केलिंग Fremantle ने 'पिकनिक एट हैंगिंग रॉक' कहा; 'माई ब्रिलिएंट फ्रेंड' और 'द रेन' ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। स्ट्रीमिंग दिग्गजों को शो बेचने के अलावा, RTL अपने स्वयं के 'हाइब्रिड' प्लेटफ़ॉर्म विकसित कर रहा है - एक महीने में 4-8 यूरो की कीमत वाले विज्ञापन-नि: शुल्क विकल्प और सदस्यता सौदों की पेशकश करता है। यह नेटफ्लिक्स से विदेशी मुद्रा संभावना कैलकुलेटर है। यह देश-दर-देश के आधार पर ऐसा कर रहा है, डच प्लेटफॉर्म वीडोलैंड की रिपोर्टिंग में ग्राहकों की संख्या में 122 प्रतिशत और जर्मनी में टीवी नाउ की 44 प्रतिशत वृद्धि हुई है। RTL ने निरपेक्ष आंकड़े देने से मना कर दिया। अमेरिका के हुलु पर मॉडलिंग के संयुक्त उपक्रम के निर्माण के लिए यूरोप में कदम बढ़ रहे हैं और, यहाँ, RTL ने सल्टो नामक एक फ्रांसीसी साझेदारी में भाग लिया है। प्रोसेबेन और डिस्कवरी ने अपने जर्मन स्ट्रीमिंग उद्यम में शामिल होने के लिए भागीदारों को भी आमंत्रित किया है। हैबिट्स ने कहा कि वह इस विचार के प्रति "खुले दिमाग वाले" थे लेकिन उनकी प्राथमिकता टीवी नाउ को विकसित करना न्यू यॉर्क बंद विदेशी मुद्रा चार्ट दलाल उन्होंने यूरोप में उस तरह की विलय गतिविधि मुंबई में विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण केंद्र लिए संभावनाओं को निभाया जो अंग्रेजी बोलने वाले बाजारों को बदल रही है, एक सम्मेलन में विश्लेषकों को बता रही है कि सीमा पार विदेशी मुद्रा प्रणाली बनाम रणनीति से तालमेल की संभावना काफी कम थी। जर्मन प्रकाशन समूह बर्टेल्समन द्वारा नियंत्रित RTL ने विनिमय दर के प्रभावों को छोड़कर इस साल राजस्व में 2.

5 और 5 प्रतिशत की वृद्धि के लिए अपने मार्गदर्शन की पुष्टि की। यह अपेक्षा करता है कि 2017 में रियल एस्टेट की बिक्री के विदेशी मुद्रा धन प्रबंधन उत्तोलन काम कर सकता है प्रभाव के समायोजन के बाद EBITDA (मुख्य लाभ) स्थिर हो सकता है। (डगलस बस्वीन द्वारा रिपोर्टिंग; कैरोलीन कोपले और मार्क पॉटर द्वारा संपादन) 2 विदेशी मुद्रा का नियम 1-2-3-4 विदेशी मुद्रा प्रत्यावर्तन ट्रेडिंग रणनीति एक 1-2-3-4 प्रतिवर्ती चार्ट पैटर्न 4 निश्चित बिंदुओं से मिलकर बनता है, जिसे बिंदु 1, 2, 3 के रूप में जाना जाता है और 4.

क्योंकि व्यापार तार्किक नहीं है लेकिन प्रकृति में मनोवैज्ञानिक है, और भावना हमेशा अंत में बुद्धि को अभिभूत करेगी। बाजारों में पारंपरिक ज्ञान यह है कि व्यापारियों को हमेशा 2: 1 इनाम-से-जोखिम अनुपात के साथ व्यापार करना चाहिए, व्यापारी 10 में से 6. का व्यापार करना चाहता है। व्यापारी 2 नियम ( 50,000 x 0. 02) का उपयोग करके 1,000 की पूंजी जोखिम में डाल सकता है। यदि Apple 170 पर कारोबार कर रहा है और व्यापारी 15 स्टॉप लॉस का उपयोग करना चाहता है, तो वह 67 शेयर ( 1,000 15) खरीद सकता है। यदि 25 का राउंड टर्न कमीशन चार्ज है, तो व्यापारी 65 शेयर ( 975 15) खरीद सकता है। व्यवहार में, व्यापारियों को स्लिपेज लागत और गैप जोखिम पर विचार करना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप उन हानियों में परिणाम होने की संभावना है जो 2 से अधिक हैं। उदाहरण के लिए, यदि व्यापारी ने Apple की स्थिति को रातोंरात पकड़ लिया और कमाई की घोषणा के बाद अगले दिन यह 140 पर खुला, तो इसका परिणाम 4 हानि ( 1,000 30) है। धन प्रबंधन - 2 (दो प्रतिशत) नियम 2 प्रतिशत का नियम जोखिम प्रबंधन का एक मूल सिद्धांत है (मैं "जोखिम प्रबंधन" या "पूंजी संरक्षण" शब्द पसंद करता हूं क्योंकि वे "धन प्रबंधन" से अधिक वर्णनात्मक हैं)। यहां तक कि अगर बाधाओं को आपके पक्ष में ढेर कर दिया जाता है, तो भी आपकी पूंजी का एक बड़ा हिस्सा किसी एक व्यापार पर जोखिम में डालना उचित नहीं है। लैरी हाइट, जैक श्वागर के मार्केट विजार्ड्स (1989) में, एक दोस्त से सीखे गए दो पाठों का उल्लेख है:    अपनी जीवन शैली को कभी भी दांव पर न लगाएं - कभी भी एक व्यापार पर अपनी पूंजी का एक बड़ा हिस्सा जोखिम न लें; और    हमेशा ईरान विदेशी मुद्रा हमें वापस ले रखें कि सबसे खराब संभावित परिणाम क्या है। Hite अपने 1 प्रतिशत नियम का वर्णन करता है जो कि वह कई तरह के बाज़ारों पर लागू होता है। इसके बाद से अल्पकालिक इक्विटी व्यापारियों द्वारा 2 प्रतिशत नियम: के रूप में अनुकूलित किया गया है किसी भी स्थान पर अपने कैपिटल के 2 से अधिक जोखिम कभी न लें। इसका मतलब है कि लगातार 10 घाटे का एक रन आपकी पूंजी अंतिम विदेशी मुद्रा निशानची केवल 20 उपभोग करेगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको 50 विभिन्न शेयरों का व्यापार करने की आवश्यकता है.

यदि आप स्टॉप लॉस का उपयोग करते हैं, जैसे एटीआर ट्रेलिंग स्टॉप्स, तो आपकी पूंजी जोखिम में आमतौर पर स्टॉक की खरीद मूल्य से कम होती है। 2 प्रतिशत नियम कैसे लागू करें    अपनी व्यापारिक पूंजी के 2 प्रतिशत की गणना करें: आपका जोखिम में पूंजी    अपने अधिकतम अनुमेय जोखिम पर पहुंचने के लिए खरीद और बिक्री पर कटौती करें    अपनी प्रति शेयर अपने जोखिम की गणना करें: खरीद मूल्य से अपने स्टॉप-लॉस को घटाएं और स्लिपेज के लिए एक प्रावधान जोड़ें (सभी स्टॉप वास्तविक सीमा पर निष्पादित नहीं होते हैं)। एक छोटे व्यापार के लिए, प्रक्रिया उलट है: स्लिपेज जोड़ने से पहले स्टॉप-लॉस से खरीद मूल्य घटाएं।    शेयरों की अधिकतम संख्या तब आपके अधिकतम प्रति शेयर जोखिम द्वारा प्रति शेयर अधिकतम अनुमत जोखिम को विदेशी मुद्रा कोडर करके गणना की जाती है। कल्पना करें कि आपकी कुल शेयर ट्रेडिंग पूंजी 20,000 है और आपकी ब्रोकरेज लागत 50 प्रति ट्रेड पर निर्धारित है। p    आपकी पूंजी जोखिम में है: 20,000 2 प्रतिशत 400 प्रति व्यापार।    खरीदने और बेचने पर डिडक्ट ब्रोकरेज, और विदेशी मुद्रा बाजार निर्माताओं पीडीएफ अधिकतम अनुमेय जोखिम है: 400 - (2 50) 300।    प्रति शेयर अपने जोखिम की गणना करें: अगर किसी शेयर की कीमत 10.

00 है और आप 9. 50 पर स्टॉप-लॉस रखना चाहते हैं, तो आपका जोखिम प्रति शेयर 50 सेंट है। 25 सेंट का स्लिपेज जोड़ें और प्रति शेयर आपका जोखिम बढ़कर 75 सेंट प्रति शेयर हो जाता है।    आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले शेयरों की अधिकतम संख्या है: 300 0.

75 400 शेयर ( 4000 की लागत पर) आपकी पूंजी 20,000 डॉलर है और ब्रोकरेज घटकर 20 प्रति ट्रेड हो गया है। यदि आप अपने स्टॉप लॉस को 9. 25 पर रखते हैं तो आप 10. 00 के कितने शेयर खरीद सकते हैं. 2 प्रतिशत नियम विदेशी मुद्रा ग्रिड ट्रेडिंग समीक्षा करें। संकेत: खरीदने और बेचने पर दलाली की अनुमति देना याद आरबीआई विदेशी मुद्रा भंडार अप्रैल 2017, और स्लिपेज (कहने का 25 सेंट शेयर)। उत्तर: 360 शेयर( 3600 की लागत पर)। जोखिम में पूंजी: 20,000 2 प्रतिशत 400 डिडक्ट ब्रोकरेज: 400 - (2 20) 360 जोखिम प्रति शेयर 10.

00 - 9. 25 0. 25 प्रति शेयर 1. 00 प्रति शेयर शेयरों की अधिकतम संख्या 360 1 360 शेयर क्या 2 प्रतिशत सभी व्यापारियों के लिए उपयुक्त है. सभी व्यापारियों को एक ही सफलता दर (या विश्वसनीयता के रूप में वान थारप इसे कहते हैं) का सामना नहीं करना पड़ता है। अल्पकालिक व्यापारी आमतौर पर उच्च सफलता दर प्राप्त करते हैं, जबकि दीर्घकालिक व्यापारी आमतौर पर अधिक जोखिम-इनाम अनुपात प्राप्त करते हैं। सफलता दर (विश्वसनीयता) आपकी सफलता की दर आपके ट्रेडों की कुल संख्या के प्रतिशत के रूप में व्यक्त किए गए जीतने वाले ट्रेडों की संख्या है: सफलता दर जीतने वाले ट्रेड्स (जीतने वाले ट्रेड्स हारने वाले ट्रेड्स) 100 आपकी जोखिम-इनाम अनुपात आपकी पूंजी की तुलना में जोखिम पर अपेक्षित लाभ है (इसे वास्तव में इनाम जोखिम अनुपात कहा जाना चाहिए क्योंकि यह सामान्य रूप से व्यक्त किया गया तरीका है)। यदि जीतने वाले ट्रेडों पर आपका औसत लाभ (ब्रोकरेज में कटौती के बाद) 1000 है और आपने लगातार प्रति ट्रेड 400 का जोखिम उठाया है (जैसा कि पहले 2 प्रतिशत नियम उदाहरण में) है, तो आपका जोखिम-प्रतिफल अनुपात 2.

5 से 1 होगा (अर्थात 1000 ( 400)) । जोखिम-इनाम अनुपात जीतने वाले ट्रेडों पर औसत लाभ विदेशी मुद्रा केमिला धुरी अंक पर औसत पूंजी यदि हमारे पास तीन व्यापारी हैं: अपने सभी ट्रेडों पर अल्पकालिक और औसतन 125 लाभ का व्यापार करता है। अपने सभी ट्रेडों पर मध्यम अवधि और औसत 200 का लाभ देता है। उसके सभी ट्रेडों पर दीर्घकालिक और औसत 325 का लाभ होता है। इसका मतलब यह नहीं है कि ट्रेडर सी ए ट्रेडर ए (अल्पकालिक) की तुलना में अधिक लाभदायक है, ट्रेडर सी की तुलना में कई गुना मार्जिन td एमेरिट्रेड फॉरेक्स को सक्षम करें ट्रेड करने की संभावना है। आपके पास निम्न स्थिति हो सकती है: अब हम संबंधित जोखिम की गणना करते हैं कि प्रत्येक व्यापारी का 20 ड्रा-डाउन है। संकाय पर द्विपदीय संभाव्यता कैलकुलेटर का उपयोग करें ।vassar.

edulowrych5apx. html: जाहिर है, आपकी सफलता की दर जितनी अधिक होगी, उतना अधिक प्रतिशत जो आप प्रत्येक व्यापार पर जोखिम उठा सकते हैं। यह ध्यान रखें कि, उच्च जोखिम-इनाम अनुपात के साथ, ट्रेडर सी को केवल विदेशी मुद्रा 3 डी pantip ट्रेडों में एक जीत की आवश्यकता है, यहां तक कि तोड़ने के लिए; जबकि ट्रेडर ए को पांच जीत की आवश्यकता होगी। हालाँकि, यदि हम टूटे हुए बिंदुओं की तुलना करते हैं, तो यह अभी भी स्पष्ट है कि कम सफलता दर ड्रॉ-डाउन से पीड़ित होने की अधिक संभावना है। हालांकि आपकी ट्रेडिंग प्रणाली लाभदायक हो सकती है, अगर यह बड़े ड्रॉ-डाउन के लिए अतिसंवेदनशील है, तो जोखिम पर कम पूंजी का उपयोग करने पर विचार करें (जैसे 1 प्रतिशत)। वास्तविक दुनिया में वापस वास्तविक जीवन व्यापार में हम उपरोक्त उदाहरण में एक आदर्श द्विपद वितरण के साथ सामना नहीं कर रहे हैं:    लाभ सभी समान नहीं हैं;    कुछ नुकसान दूसरों की तुलना में बड़े होते हैं - जब कभी कीमतें ऊपर नीचे होती हैं तो स्टॉप लॉस कभी-कभी विफल हो जाता है;    संभावनाएँ भिन्न हो सकती हैं; और    परिणाम एक दूसरे को प्रभावित करते हैं - जब स्टॉक गिरते हैं, तो वे एक साथ गिरते हैं। अधिकांश जोखिम प्रबंधन प्रणालियों में सबसे बड़ा दोष यह है कि स्टॉक मूवमेंट एक दूसरे को प्रभावित करते हैं। व्यक्तिगत ट्रेड स्वतंत्र नहीं हैं। बाजार के भीतर बाजार और व्यक्तिगत स्टॉक का अनुसरण करते हैं। बेशक वहाँ मावेरिक्स हैं: स्टॉक जो एक भालू बाजार में वृद्धि या एक बैल बाजार के बीच औसत दैनिक आय विदेशी मुद्रा ढहते हैं, लेकिन वे एक मुट्ठी भर हैं। बहुसंख्यक भेड़ के झुंड की तरह चलते हैं। थॉमस डोरसी में प्वाइंट एंड फिगर चार्टिंग एक विशिष्ट स्टॉक को प्रभावित करने वाले जोखिमों का उदाहरण देता है: आपके विरुद्ध बाज़ार के बढ़ने का जोखिम स्पष्ट रूप से सबसे बड़ा एकल जोखिम कारक है। हम इससे कैसे बचाव करते हैं.

वह केवल बुनियादी धन प्रबंधन नियमों का पालन नहीं कर रहा था, जिससे उनके बैंक का बहुत सारा पैसा बच जाता था, और शायद उनके करियर भी। आप इस लड़के विदेशी मुद्रा क्रिसमस अनुसूची दो विदेशी मुद्रा शिपिंग कनाडा से समाप्त नहीं करना चाहते हैं। सबसे पहले, आप अपने स्वयं के पैसे के साथ व्यापार करेंगे, इसलिए अपनी जीवन बचत खोना केवल एक विकल्प नहीं है। मैं मान रहा हूं कि आपने अपनी आय बढ़ाने के लिए विदेशी मुद्रा का व्यापार शुरू किया, न कि अपनी जीवन बचत को जोखिम में डाला। दूसरी बात, आप इससे ज्यादा स्मार्ट फ़ॉर्मा फॉरेक्स यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप यह जानने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं कि शिक्षा इस्लामाबाद में विदेशी मुद्रा व्यापारी खेल में सबसे अधिक शक्ति का हथियार है। अपने बैंकरोल के प्रबंधन के लिए सिर्फ एक सरल रणनीति सीखने से सिरदर्द और दिल अंतिम विदेशी मुद्रा स्कैनर दर्द काफी कम हो जाएगा। निम्नलिखित तकनीक एक सरल, अभी तक शक्तिशाली नियम है जिसे कई अनुभवी व्यापारी अभी भी ध्यान में रखते हैं: आपके खाते की शेष राशि के 5 से अधिक का जोखिम कभी न लें यह सबसे सरल धन प्रबंधन तकनीकों में से एक है, और यह काम करता है। यह केवल कहता है कि आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक व्यापार के लिए, दीनार बार विदेशी मुद्रा अपने शेष राशि के 2 से अधिक का जोखिम नहीं उठाना चाहिए। मान लीजिए कि आपने आज ही एक खाता खोला और उसमें 5000 जमा किए। आप जानते हैं कि 5000 का 2 100 है, लेकिन आपके व्यापार के लिए इसका क्या मतलब है.

इसका सीधा सा मतलब है कि आप एक स्टॉप लॉस में डाल देंगे, ताकि अगर न्यू यॉर्क बंद विदेशी मुद्रा चार्ट दलाल उस व्यापार पर 100 खो देते हैं तो यह स्थिति अपने आप बंद हो जाएगी। हालांकि, कुछ ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों के लिए, आपको स्टॉप लॉस की कीमत डॉलर doji विदेशी मुद्रा के प्रकार राशि के विपरीत निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होगी। मान लें कि आप एक मिनी लॉट (10K यूनिट) का व्यापार कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक पाइप की कीमत लगभग 1 है। याद रखें कि 1 पाइप 0.

0001 डॉलर है। हमारे परिदृश्य में, आप अपने 5000 डॉलर के शेष राशि का केवल 2 या 100 जोखिम उठा सकते हैं। मान लीजिए कि आपने 1. 41678 पर EUR USD की 1 मिनी लॉट (10K इकाइयाँ) खरीदी हैं, तो स्टॉप लॉस उस राशि से नीचे 100 पिप्स पर सेट किया जाना चाहिए, जो कि 1. 41678 - (0. 0001 100) 1. 40678 है। इसका मतलब यह है कि यदि व्यापार आपके खिलाफ बहुत अधिक होने लगता है, क्यों विदेशी मुद्रा खराब है आपको 100 की अधिकतम सीमा के साथ 1.

40678 पर रोक दिया जाएगा। आपके खाते के शेष राशि का 2 से अधिक जोखिम कभी भी महत्वपूर्ण क्यों नहीं है. खैर, सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह भावनाओं को व्यापार से बाहर ले जाता है, जो एक बहुत अच्छी बात है। भावनाओं और व्यापार में अच्छी तरह से मिश्रण नहीं है। हारना कभी भी एक अच्छा अहसास नहीं होता है, बल्कि अपने बैंक के 50 हिस्से को खोने की तुलना में 2 खोना बहुत आसान है। जब आप एक व्यापार में अपने खाते के शेष का 50 खो देते हैं, तो अजीब चीजें होने लगती हैं। आप इसे एक व्यापार में वापस हासिल करने की आवश्यकता महसूस करेंगे, इसलिए आप इसे तोड़ने के लिए और भी अधिक जोखिम लेते हैं। यह आमतौर पर आपदा की ओर जाता है और आप कुछ ही समय में अपने खाते की शेष राशि को घटाकर शून्य कर देंगे। अब विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिग्नल नेट होता है जब आप अपने खाते के शेष का 2 खो देते हैं.

ठीक है, यह केवल 2 है, इसलिए आप अगले व्यापार पर बिना ज्यादा चलते हैं। आपके पास एक पंक्ति में 10 ट्रेड हो सकते हैं, और अभी भी केवल 20 नीचे हो सकते हैं। इस नियम की खूबी विदेशी मुद्रा दक्षिण अफ्रीका स्थानांतरित करता है है विदेशी मुद्रा फोन आते हैं यह आपको बहुत लंबे समय तक खेल में बनाए रखेगा। गोल्डन नियम कब लागू करें एक शब्द में, हमेशा। जब आप पहली बार शुरू कर रहे हैं, तो बिना किसी अपवाद के प्रत्येक व्यापार पर 2 नियम लागू करें। जब व्यापार आपके रास्ते पर नहीं जा रहा हो, तो ध्यान केंद्रित न करें और अपने स्टॉप लॉस को समायोजित न करें। एक बार जब आप अधिक अनुभवी होते हैं, तो आप अन्य उन्नत धन प्रबंधन तकनीकों को आज़मा सकते हैं जो काफी अच्छी तरह से काम करती हैं। अनुशासन एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की कुंजी है। यदि आप जानते हैं कि आप अनुशासित नहीं हैं, और जानते हैं कि आप एक अनुशासित व्यापारी नहीं बनेंगे, तो मैं आपके सभी पैसे अभी वापस लेने की सिफारिश करूंगा और पैसे को कहीं और रख दूंगा क्योंकि विदेशी मुद्रा आपके लिए नहीं है। अनुशासित होना आसान नहीं है, और यही कारण है कि कुछ लोगों को कभी भी विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ होता है। अनुशासित होने में कड़ी मेहनत लगती है। अपने कंप्यूटर के सामने एक रिमाइंडर रखें और इसे एक स्टॉप लॉस का उपयोग करने की आदत डालें और कभी भी एकल ट्रेड में 2 से अधिक जोखिम न लें। सारांश धन प्रबंधन अधिकांश लोगों के लिए एक विदेशी विषय हो सकता है, लेकिन यह नहीं होना चाहिए। यह आपके द्वारा किए जाने वाले हर एक व्यापार में सबसे आगे होना चाहिए। यह एक के बाद नहीं होना चाहिए, और निश्चित रूप से नहीं भूलना चाहिए। मुझे प्रत्येक व्यापार पर 2 नियम लागू करने के महत्व को फिर से बताना चाहिए। 2 नियम की तरह एक सरल धन प्रबंधन तकनीक का पालन करके, आप अपनी सफलता की संभावना को काफी बढ़ा देंगे। अंतिम रूप से fbs फॉरेक्स ब्रोकर में सबसे पहले सेंट अकाउंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग रणनीति का परीक्षण करें, 50 यूएसडी प्राप्त करें, इसे सेंट में परिवर्तित करें ताकि यह 5000 सेंट ट्रेडिंग कैपिटल बन जाए और 1: 1000 का लाभ उठाएं। मैं 2 धन प्रबंधन नियम का उपयोग क्यों नहीं करता आज का लेख 2 धन प्रबंधन नियम को समाप्त करने के बारे में है जो कि व्यापारिक समुदाय में बहुत लोकप्रिय है। अतीत में इस विषय पर बहुत से लोगों ने मेरे साथ असहमति जताई है इसलिए मैं इसके बारे में अपने विचार स्पष्ट करने के लिए आज इसके बारे में लिखना चाहता था। मैं 2 नियम पर भरोसा करने के खिलाफ कुछ मजबूत तर्क देने जा रहा हूं, मुझे आशा है कि आप पैसे बचाएंगे और अपनी आँखें खोलेंगे। आपको वास्तव में आज जो कहना है, उस पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपके व्यापार परिणामों में काफी सुधार कर सकता है। 2 नियम का विमोचन 2 मनी मैनेजमेंट (एमएम) नियम की संभावना शेयर ट्रेडिंग में शुरू हुई और कई साल पहले लंबी अवधि के निवेश की थी। यह इस विचार पर आधारित है कि आप किसी भी समय कई पदों पर होंगे और उन सभी में से किसी भी एक स्थान पर आप अपनी शुद्ध इक्विटी का केवल 2 ही जोखिम लेंगे। उदाहरण के लिए, आपके खाते में 100k और 2 जोखिम पर 20 सक्रिय स्टॉक ट्रेड हो सकते हैं। 2 नियम वास्तव में निवेशकों के लिए शेयरों और निवेशों के एक विविध स्पेक्ट्रम के बीच अपनी जोखिम पूंजी को फैलाने के लिए एक रास्ते के रूप में शुरू हुआ, लेकिन इसका इस्तेमाल कभी नहीं किया गया था जिस तरह से कई विदेशी मुद्रा व्यापारी इन दिनों इसका उपयोग करते हैं.

यह विचार कि सक्रिय विदेशी मुद्रा स्विंग व्यापारी को हर व्यापार पर अपने खाते का 2 जोखिम उठाना चाहिए, बस अतार्किक है। 2 नियम अनिवार्य रूप से एक मिथक है जो व्यापारिक दुनिया के चारों ओर व्याप्त हो गया है क्योंकि यह समझ में आता है और समझने में आसान है, लेकिन सिर्फ इसलिए कि लोगों का एक समूह किसी चीज़ के बारे में बात कर रहा है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह हर किसी के लिए सही या उपयोगी है स्थिति, वास्तव में, अक्सर विपरीत सच है। 2 नियम के साथ कुछ बहुत बड़ी समस्याएं हैं यदि आप एक सक्रिय विदेशी मुद्रा स्विंग व्यापारी हैं जो आम तौर पर एक समय में केवल एक या दो पदों पर होते हैं, तो उन्हें कुछ दिनों के लिए या शायद सप्ताह में औसतन… धारण करना। क्यों 2 नियम अनिवार्य रूप से बकवास है.

सबसे पहले, विदेशी मुद्रा अत्यधिक लीवरेज्ड है, स्टॉक ट्रेडिंग खाते की तुलना में बहुत अधिक है। यह पहला और सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि 2 नियम विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए या अत्यधिक-लीवरेज किए गए उपकरणों के किसी भी व्यापारी के लिए कोई मतलब नहीं है। मुझे विस्तृत करें… विदेशी मुद्रा को मार्जिन खाते के रूप में सोचा जाना चाहिए, क्योंकि यह अनिवार्य रूप से यही है। दूसरे शब्दों में, आपको वास्तव में केवल अपने व्यापारिक खाते में पर्याप्त धन रखने की आवश्यकता होती है, जो आपके द्वारा आमतौर पर व्यापार किए जाने वाले स्थिति आकारों के मार्जिन को कवर करने के लिए.

आपको अपने व्यापारिक खाते में अपने सभी व्यापारिक जोखिम पूंजी को रखने की आवश्यकता नहीं है, कोई भी पेशेवर व्यापारी होगा आपको यह बताते हैं। चूँकि हम केवल एक समय में कुछ पदों पर होते हैं, जिस पर हम उच्च उत्तोलन का उपयोग कर सकते हैं, और हम केवल एक या दो सप्ताह के अधिकतम दिनों के लिए आम तौर पर धारण करते हैं, हमें अपने जोखिम को कई अलग-अलग करने की आवश्यकता नहीं है बाजार, दूसरे शब्दों में, विदेशी मुद्रा में विविधीकरण अप्रासंगिक है। विदेशी मुद्रा में खाता का आकार मनमाना है क्योंकि विदेशी मुद्रा खाता केवल एक मार्जिन खाता है, यह केवल जमा करने के लिए है एक स्थिति रखने के लिए एक जमा है। इन तथ्यों को समझने वाला कोई भी व्यक्ति अपने सभी व्यापारिक धन को अपने व्यापारिक खाते में नहीं डालेगा क्योंकि यह आवश्यक नहीं है। आप अपने ट्रेडिंग खाते में जो कुछ भी डालते हैं, वह जरूरी नहीं है कि आपके द्वारा व्यापार की जाने वाली सभी आय को प्रतिबिंबित करें और यह आपके कुल शुद्ध मूल्य को प्रतिबिंबित नहीं करता है। स्टॉक ट्रेडिंग में, अधिक धनराशि को नियंत्रित करने के लिए आपको बहुत अधिक धन की आवश्यकता होती है क्योंकि उपलब्ध उत्तोलन कम होता है। आमतौर पर, यदि आप 100k मूल्य के स्टॉक को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आपको अपने खाते में 100k होना चाहिए। विदेशी मुद्रा बहुत अधिक लीवरेज है जैसा कि मैंने पहले ही कहा है, और इसका मतलब है कि 100k मुद्रा को नियंत्रित करने के लिए, जो कि लगभग 1 मानक लॉट है, आपको केवल अपने ट्रेडिंग खाते में लगभग 5,000 की आवश्यकता है। अमीर आदमी और गरीब आदमी चाहे आप अपने आप को "अमीर", "गरीब" या "मध्यम वर्ग" मानते हैं, वहाँ कोई रास्ता नहीं है कि आपकी सभी पूंजी का 2 जोखिम है। ट्रेडिंग से जुड़ा एक कौशल कारक है जो व्यापक रूप से एक व्यापारी से दूसरे में भिन्न होता है, इस तथ्य को देखते हुए, इसका कोई मतलब नहीं है कि कोई भी नया व्यापारी जो केवल 10k के नाम पर कहता है कि किसी भी व्यापार पर उसके खाते का 2 जोखिम होना चाहिए; उनके पास अभी तक कोई वास्तविक व्यापारिक कौशल नहीं है और केवल 10k उनके नाम पर है; 2 नियम के साथ, वह जो भी करेगा वह धीरे-धीरे, सबसे अच्छा पैसा खो देगा। आप देखते हैं, धन प्रबंधन व्यापारिक कौशल और व्यक्तिगत जोखिम सहिष्णुता दोनों पर निर्भर है, यह आपके ट्रेडिंग खाते का सिर्फ कुछ मनमाना प्रतिशत नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए: बता दें कि सिंगापुर में एक आदमी के नाम पर केवल 10K है, जो उसके व्यक्तिगत पैसे, सब कुछ है। यदि वह भीड़ का अनुसरण करता है और कई व्यापारिक वेबसाइटों में से 2 नियम के बारे में पढ़ता है, तो यह पाया जा सकता है, इसका मतलब है कि वह प्रति ट्रेड 200 (10K का 2) का जोखिम उठाएगा.

यह पूरी तरह से हास्यास्पद है. तथ्य यह है कि इतने सारे व्यापारी अपने नाम के साथ बहुत कम पैसे के साथ शुरू कर रहे हैं और उन्हें अपने सभी व्यापारिक धन का 2 जोखिम के लिए कहा जाता है, वास्तव में सीमावर्ती अनैतिक है। कौशल स्तर और व्यक्तिगत जोखिम सहिष्णुता व्यापारियों के बीच नाटकीय रूप से भिन्न होते हैं, और यह एक और कारण है कि 2 नियम पूर्ण बकवास है। इसके विपरीत, बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में एक आदमी 2 हैदस लाख डॉलर के साथ व्यापार करने के लिए स्वतंत्र, वह स्पष्ट रूप से अपने व्यापार खाते में वह सब नहीं डालने जा रहा है, क्योंकि उसे इसकी आवश्यकता नहीं है। वह अपने खाते में 20k लगा सकता है, बस उस स्थिति आकार के मार्जिन को कवर करने के लिए जिसे वह आमतौर पर ट्रेड करता है। इसलिए यदि वह 2 नियम का उपयोग करता है, तो वह केवल 400 प्रति ट्रेड को जोखिम में डालना शुरू करने वाला है, क्योंकि 20k का 2 400 है। क्या यह समझ में आता है कि 2 मिलियन डॉलर की जोखिम वाली पूंजी केवल प्रति ट्रेड 400 डॉलर का जोखिम लेने वाली है.

यदि वह विदेशी मुद्रा बाजार में एक स्विंग ट्रेडर के रूप में एक स्नाइपर की तरह व्यापार कर रहा है (जो मैं सिखाता हूं और मैं कैसे व्यापार करता हूं), तो नहीं, यह बिल्कुल कोई मतलब नहीं है। मुझे आशा है कि आप यह देखना शुरू कर रहे हैं कि आपके ट्रेडिंग खाते में 2 पैसे पर आपके व्यापार के लिए जोखिम को आधार बनाकर बस अप्रासंगिक क्यों है। इस प्रकार, चाहे आपके नाम में 10k हो या 5 मिलियन, 2 नियम व्यर्थ है और यहां तक कि हानिकारक भी यदि आप विदेशी मुद्रा और अन्य जैसे व्यापारिक बाजार हैं। इसका कोई मतलब नहीं है और यह विदेशी मुद्रा पर लागू नहीं होता है जैसे कि यह स्टॉक निवेशकों को लंबी अवधि के लिए हो सकता है। कंपाउंडिंग वह नहीं है जो ऐसा लगता है 2 नियम के लिए बड़ा आकर्षण यह धारणा है कि जैसे आप ट्रेड जीतते हैं और अपना खाता बनाते हैं, वैसे ही पैसा कंपाउंड होगा और 2 नियम स्वाभाविक रूप से आपकी स्थिति का आकार बढ़ाएगा, और इसके विपरीत आपकी स्थिति का आकार घट जाएगा तुम हारे। यह सिद्धांत में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन वास्तव में यह वास्तव में बी.

का एक गुच्छा है। यह अभी तक एक और कारण है कि 2 नियम बकवास का एक विशाल ढेर है. 2 का नियम दलालों द्वारा फैलाए गए प्रचार से ज्यादा कुछ नहीं है जिसे आप धीरे-धीरे खोते हुए देखते हैं, यह आपको खेल में लंबे समय तक रहने में मदद करता है. जो ब्रोकर के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि वे अधिक कमीशन और प्रसार एकत्र करते हैं। 2 नियम वास्तव में व्यापारियों को अपना पैसा खोने के लिए धीरे-धीरे खोने के लिए है. यदि आप इसे जीत रहे हैं तो यह आपके लाभ के लिए काम नहीं करने वाला है जैसे कि यह सिद्धांत रूप में ऐसा लगता है। जीने के लिए पैसे खींचने के बारे में क्या. यदि आप वास्तव में अच्छा करना शुरू करते हैं, तो आप अपने ट्रेडिंग खाते से पैसे निकालना शुरू करने जा रहे हैं, ताकि "कंपाउंडिंग" सिद्धांत से बहुत अधिक हवा बाहर निकल जाए। आप अपने ट्रेडिंग खाते में अपने ट्रेडिंग मुनाफे को हमेशा के लिए कंपाउंड नहीं कर सकते, यह यथार्थवादी या व्यावहारिक नहीं है, कंपाउंडिंग के बारे में भूल जाएं। हाँ, 2 मिश्रित समय के साथ धीरे-धीरे बढ़ेगा, लेकिन आप रहने के लिए अपने पैसे पर आरेखण करेंगे, और मूल खाता आकार मनमाना है; वह आदमी जिसके पास व्यापार के लिए कुछ गंभीर धन है, जो केवल 10k से शुरू हुआ है, जब उसे विश्वास हो जाता है कि वह अपने खाते में 100k डंप कर सकता है.

इस प्रकार, खाते में क्या है, वह मनमाना है. जो महत्वपूर्ण है वह आपके धन को ठीक से प्रबंधित कर रहा है और आपको कितना जान रहा है खेल में बने रहने और लाभदायक बने रहने के लिए प्रति व्यापार जोखिम उठा सकते हैं। हम सभी 10k को 1 मिलियन में बदल देना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं होता है। मैं आपको याद दिलाता हूं कि अब तक के सबसे बड़े हेज फंडों में से कुछ ने अपने इक्विटी के घटते मूल्य का 50 तक निवल लाभ उठाया है। यह आपके इक्विटी वक्र की अप्रत्याशितता को दर्शाता है। कंपाउंडिंग प्रभाव मूर्खतापूर्ण है क्योंकि यह मानता है कि आपके व्यापार में ये हिचकी नहीं आई हैं, इसीलिए मैं मुनाफे को बैंक बनाना पसंद करता हूं क्योंकि मैं उन्हें बनाता हूं। लंबे समय तक कंपाउंडिंग केवल सपने देखने वालों के लिए है.

ठीक है, तो मुझे प्रति ट्रेड कितना जोखिम लेना चाहिए. प्रति ट्रेड में आपका जोखिम एक बहुत ही महत्वपूर्ण डॉलर का आंकड़ा है जिसे आपको अपनी व्यक्तिगत परिस्थितियों के आधार पर प्राप्त करना होगा जो विभिन्न प्रकार के विभिन्न चर शामिल करेगा। मेरे द्वारा ज्ञात कुछ व्यापारियों के बारे में और साथ ही, कभी भी 2 नियम या प्रतिशत के बारे में भी नहीं सोचा… क्योंकि हम जानते हैं कि यह अप्रासंगिक है और क्योंकि हम जानते हैं कि ऐसा सोचने में कोई गणितीय लाभ नहीं है। इसके बजाय, हम प्रति व्यापार के जोखिम वाले डॉलर के संदर्भ में सोचते हैं और हमारी व्यक्तिगत जोखिम सहिष्णुता क्या है; मूल रूप से हम किसी एक व्यापार पर कितना जोखिम लेने को तैयार हैं। हमारे पास 1 मिलियन ट्रेडिंग मनी हो सकती है, लेकिन विदेशी मुद्रा खाते में केवल 50k होगा। हमारे खाते में बहुत सारे मार्जिन का उपयोग किसी पद को संभालने के लिए किया जाता है और हमारे पास बिना किसी कारण के बहुत सारे अतिरिक्त पैसे नहीं होते हैं। मुझे व्यापारियों से बहुत सारे ईमेल मिलते हैं, जो मुझसे पूछते हैं कि उन्हें "लाइव ट्रेडिंग शुरू करने की आवश्यकता है" या उन्हें अपने खातों को कितना फंड करना चाहिए। जो उत्तर मैं उन्हें देता हूं वह हमेशा मूल रूप से एक ही होता है: 1) आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि आप बाजार में किसी भी समय जोखिम में कितना आराम कर रहे हैं, और केवल THAT डॉलर की राशि या उससे कम का जोखिम है। थोड़ा परीक्षण और त्रुटि और आत्म-प्रतिबिंब के अलावा इस डॉलर के आंकड़े को निर्धारित करने का कोई निश्चित तरीका नहीं है। यदि आपने किसी ऐसी राशि को जोखिम में डाल दिया है जिसके कारण आप पूरे दिन अपने व्यापार के साथ व्यस्त रहते हैं (लगातार अपने फोन पर बाजार की जांच कर रहे हैं) और रात में सोने में असमर्थ हैं, तो स्पष्ट रूप से आपने बहुत जोखिम उठाया है। मुझे पता है कि यह अब तक मेरे किसी भी वरिष्ठ अनुयायी के लिए थोड़ा सा क्लिच लग रहा होगा, लेकिन किसी ट्रेड पर आपको बहुत अधिक जोखिम है या नहीं, आप ट्रेड सेट कर सकते हैं या नहीं, आप सही मायने में ट्रेड को भूल सकते हैं या नहीं। किसी व्यापार में प्रवेश करने के बाद आपको अपने चार्ट पर बैठने के लिए कोई उतावलापन महसूस नहीं करना चाहिए, यदि आपको लगता है कि आग्रह है तो आप शायद जोखिम में नहीं पड़ेंगे।आप हारने से ज्यादा सहज हैं। 2) जाहिर है, आपकी व्यक्तिगत ट्रेडिंग क्षमताएं यह निर्धारित करने में खेल में आती हैं कि आप प्रति व्यापार को जोखिम में डालने के साथ कितने सहज होंगे। यदि आप अपेक्षाकृत नए हैं या आपने अभी तक लाइव ट्रेडिंग करना शुरू कर दिया है, तो आपको शायद 10 साल के लाइव अकाउंट ट्रेडिंग अनुभव वाले किसी व्यक्ति की तुलना में प्रति ट्रेड कम जोखिम उठाना होगा। जैसा कि आप सुधार करते हैं और अपने आत्मविश्वास का निर्माण करते हैं, आप प्रति व्यापार थोड़ा सा अपने जोखिम को बढ़ाने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, प्रति ट्रेड में आपको कितना जोखिम उठाना चाहिए यह एक व्यक्तिगत प्रश्न है, जिसे ठीक से उत्तर देने के लिए कुछ विचार, समय और व्यापारिक अनुभव की आवश्यकता होती है। यह कहना आसान नहीं है और यह कहना भी आसान नहीं है, "ओह, मैं अपने खाते का केवल 2 जोखिम उठाऊंगा, यह आसान लगता है"। धन प्रबंधन आसान नहीं है, और जो कोई भी आपको बताता है, वह आपके लिए झूठ बोल रहा है या नहीं जानता है कि वे किस नरक के बारे में बात कर रहे हैं। ट्रेडिंग ट्रेडिंग का आसान हिस्सा है (इसका क्या मतलब है?).

पैसा प्रबंधन और व्यापारी मनोविज्ञान (खुद को नियंत्रित करना) कठिन भाग हैं. MM और विधि एक दूसरे के बिना अच्छे नहीं हैं सिर्फ इसलिए कि आप यांत्रिक रूप से जोखिम का प्रबंधन कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि सब कुछ "सिर्फ" कसरत है। मुख्यधारा का व्यापारिक साहित्य; वेबसाइट, किताबें, ई-बुक्स, इन सभी पर आपको विश्वास होगा कि केवल 1 या 2 जोखिम आपको गेम में लंबे समय तक बनाए रखेगा। जब तक मैं मानता हूं कि धन प्रबंधन (एमएम) महत्वपूर्ण है, आपको यह याद रखना होगा कि यदि किसी व्यापारी को अपने पहले 1,000 का 50 नीचे खींचना था, तो उसे फिर से टूटने के लिए 100 बनाना होगा। इसलिए, हम इस कहानी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चर गायब कर रहे हैं.

किसी भी एमएम रणनीति के लिए काम करने के लिए, आपके पास अभी भी एक ठोस बढ़त (ठोस ट्रेडिंग विधि) होनी चाहिए। यदि आपकी ट्रेडिंग पद्धति अच्छी नहीं है तो एक अच्छी MM योजना बनाने का कोई मतलब नहीं है। चाहे आप 2 नियम या निश्चित डॉलर के जोखिम का उपयोग करते हों, यदि आपके पास ट्रेडिंग एज ठोस नहीं है, तो भी आप अपने खाते को उड़ा देंगे। एमएम को ट्रेडिंग विधि और मनी मैनेजमेंट के संयोजन के रूप में सोचा जाना चाहिए, क्योंकि मनी मैनेजमेंट अकेले आपको बचा नहीं सकता है या आपको बाजार में पैसा नहीं देगा। 2 नियम आपको एक शुरुआतकर्ता के रूप में सुरक्षित रख सकता है, आप शायद कभी आगे नहीं बढ़ेंगे क्योंकि आप बहुत कम राशि का व्यापार कर रहे होंगे. आपको अपने व्यापार कौशल में सुधार होने के साथ-साथ आत्मविश्वास भी बढ़ाना होगा। p 2 नियम आपके दिमाग के साथ चाल चलता है जब लोग खुद से सोचते हैं कि "मुझे प्रति व्यापार केवल 2 जोखिम है, तो यह बहुत अधिक नहीं है, और यह मेरी स्थिति के आकार को कम कर देगा जैसा कि मैं खोता हूं", यह शाब्दिक रूप से उन्हें बाजार में जोखिम के प्रति कम संवेदनशील बनाता है और ओवर-ट्रेडिंग से होने वाले खाता-विनाश का खतरा। जब आप हर ट्रेड पर पैसे की घटती मात्रा को खो देते हैं, तो यह कुछ ऐसा करता है, जिसके बारे में कई व्यापारी सोचते नहीं हैं; यह आपको अधिक व्यापार करना चाहता है क्योंकि आप सोचते हैं कि आप "हर खोने वाले व्यापार पर कम खो रहे हैं"। यह आपके पैसे की कोशिश और प्रबंधन करने के लिए सिर्फ एक बहुत ही बेवकूफाना तरीका है, और यह स्पष्ट रूप से जुआ और अति-व्यापार की ओर जाता है। आप हर समय केवल बाजार में नहीं रहते हैं क्योंकि आप कम और कम पैसे खो रहे हैं, यह जुआरी से जुआ खेलने वाले का अपना पैसा खोने से अलग नहीं है। कई दिन-व्यापारी और स्केलर 2 नियम को पसंद करते हैं क्योंकि वे इतनी उच्च आवृत्ति के साथ व्यापार करते हैं कि 2 नियम उन्हें खेल में लंबे समय तक कहने की अनुमति देता है, आमतौर पर केवल अपने खातों को उड़ाने के लिए पर्याप्त होता है, व्यापार छोड़ दें या महसूस करें कि उन्हें उच्च समय सीमा और अधिक धैर्य के साथ व्यापार करना चाहिए। कौशल, अनुभव और आत्मविश्वास के साथ प्रति ट्रेड आपका जोखिम बदलता है। यह कुछ है जिसे आपको नापना है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप प्रत्येक व्यापार के बाद स्वचालित रूप से समायोजित या नीचे करते हैं, जैसा कि आप 2 नियम का उपयोग करते हैं। बाजार पर जानें के लिए, यह लोगों के साथ फ्रैंक होने के बारे में है; मैं चीनी-कोट कुछ भी नहीं करता हूं, और मुझ पर भरोसा करता हूं, बहुत सारे चीनी-लेपित बी.

व्यापारिक दुनिया में वहाँ बाहर घूमना, आपकी रुचि को पकड़ने की उम्मीद करना (जैसा कि आप शायद अब तक पता लगा चुके हैं)। p याद रखें, उच्च-संभाव्यता ट्रेडिंग पद्धति के बिना धन प्रबंधन अच्छा नहीं है, और यदि आप लोग कुछ समय से मेरे ब्लॉग को पढ़ रहे हैं, तो आप जानते हैं कि मैं मूल्य कार्रवाई व्यापार का बहुत बड़ा समर्थक हूं। ध्वनि एमएम योजना के साथ एक ठोस मूल्य एक्शन ट्रेडिंग पद्धति को लागू करना, मेरी राय में, ट्रेडिंग सफलता का सबसे तेज रास्ता है। सफलता के लिए इस 'नुस्खा' के बावजूद, इसमें कोई चीनी-कोटिंग नहीं है, फिर भी आपको अध्ययन और प्रयास करना होगा और नुस्खा को मास्टरपीस में बदलने में आपको समय लगेगा। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि मैं परिणाम प्राप्त करने के लिए एक पेशेवर ट्रेडिंग रणनीति के साथ ठोस धन प्रबंधन का उपयोग कैसे करता हूं, तो मेरे मूल्य एक्शन ट्रेडिंग पाठ्यक्रम और सदस्यों के समुदाय की जांच करें। आरयू usd विदेशी मुद्रा नए डेलीएफएक्स ऐप में डेलीएफएक्स के सर्वश्रेष्ठ हिस्से प्राप्त करें यूएस डॉलर दुनिया में सबसे लोकप्रिय मुद्रा है, और दुनिया भर में उपयोग में प्रमुख आरक्षित मुद्रा है। यूएसडी को अक्सर अपने हरे रंग के रंग के संदर्भ में 'द ग्रीनबैक' कहा जाता है और यह अक्सर व्यापारियों का पसंदीदा वाहन हो सकता है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में या उससे संपत्ति खरीदने के लिए देख रहे हैं। जब जोखिम का फैलाव अधिक होता है, तो व्यापारी अक्सर यूएस ट्रेजरी को खरीदने की कोशिश करेंगे, जो अमेरिकी डॉलर की मांग पैदा कर सकता है। USD समाचार और विश्लेषण क्रिस्टोफर वीचियो, सीएफए द्वारा विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर आईजी द्वारा उपलब्ध कराई गई मार्केट डेटाडेटा अपने विदेशी मुद्रा डेमो खाते के बारे में एक डेमो अकाउंट का उद्देश्य आपको हमारे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के टूल और फीचर्स से परिचित कराना और जोखिम रहित वातावरण में ट्रेडिंग रणनीतियों के परीक्षण की सुविधा प्रदान करना है। डेमो खाते पर प्राप्त परिणाम काल्पनिक हैं और ऐसा कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है कि कोई भी खाता डेमो खाते में प्राप्त किए गए लोगों के समान वास्तविक लाभ या हानि प्राप्त करेगा या नहीं। डेमो अकाउंट में स्थितियां हमेशा बाजार की उन सभी स्थितियों को प्रतिबिंबित नहीं कर सकती हैं जो लाइव ट्रेडिंग वातावरण में मूल्य निर्धारण और निष्पादन को प्रभावित कर सकती हैं। रूसी रूबल को संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर में परिवर्तित करें (RUB से USD) द रूबल या रूबल रूसी संघ की मुद्रा है और अबखाजिया और दक्षिण ओसेशिया के दो स्व-घोषित गणराज्य हैं। पूर्व में, रूबल उनके टूटने से पहले सोवियत संघ और रूसी साम्राज्य की मुद्रा भी थी। वर्तमान में रूबल के लिए कोई आधिकारिक प्रतीक नहीं है। द यू.

डॉलर अंतरराष्ट्रीय लेनदेन में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली मुद्रा है। कई देश अमेरिकी डॉलर को अपनी आधिकारिक मुद्रा के रूप में उपयोग करते हैं, और कई अन्य इसे वास्तविक क्षमता में उपयोग करने की अनुमति देते हैं। इसे स्थानीय रूप से बक या ग्रीनबैक के रूप में जाना जाता है रूसी रूबल के लिए ऐतिहासिक विनिमय दरें संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर RUB से USD के लिए 120-दिवसीय विनिमय दर इतिहास रूसी रूबल (RUB) और संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर (USD) मुद्रा विनिमय दर रूपांतरण कैलक्यूलेटर यह रूसी रूबल और संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर कनवर्टर 3 सितंबर, 2018 से विनिमय दरों के साथ अद्यतित है। p बॉक्स में परिवर्तित होने वाली राशि को रूसी रूबल के बाईं ओर दर्ज करें। "स्वैप मुद्राओं" बनाने का प्रयोग करें संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर डिफ़ॉल्ट मुद्रा। पर क्लिक करें संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर या रूसी रूबल कि मुद्रा और सभी अन्य मुद्राओं के बीच कनवर्ट रूसी रूबल मुद्रा में रशियन फ़ेडरेशन (आरयू, रस, रूस)। संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर मुद्रा में अमेरिकन समोआ (एएस, ASM), ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स (VG, VGB, BVI), अल साल्वाडोर (एसवी, SLV), गुआम (गुजरात, GUM), मार्शल द्वीप (MH, MHL), माइक्रोनेशिया (फेडरेटेड स्टेट्स ऑफ माइक्रोनेशिया, एफएम, एफएसएम), उत्तरी मारियाना द्वीप (एमपी, एमएनपी), पलाऊ (पीडब्लू, पीएलडब्ल्यू), प्यूर्टो रिको (पीआर, पीआरआई), संयुक्त राज्य अमेरिका (संयुक्त राज्य अमेरिका, अमेरिका, यूएसए), तुर्क और कैकोस आइलैंड्स (टीसी, टीसीए), वर्जिन आइलैंड्स (VI, VIR), तिमोर-लेस्ते, इक्वाडोर (EC, ECU), जॉनसन आइलैंड, मिडवे आइलैंड्स और वेक आइलैंड। रूसी रूबल को रूसी रूबल के रूप में भी जाना जाता है। यूनाइटेड स्टेट्स डॉलर को अमेरिकन डॉलर और यूएस डॉलर के रूप में भी जाना जाता है। के लिए प्रतीक RUB लिखा जा सकता है R.

के लिए प्रतीक USD लिखा जा सकता है । रूसी रूबल को 100 कोपेक में विभाजित किया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर में विभाजित है 100 cents। एक्सचेंज के लिए दर रूसी रूबल अंतिम बार पर अद्यतन 3 फरवरी 2015 से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष। एक्सचेंज के लिए दर संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर अंतिम बार पर अद्यतन 16 जनवरी 2015 से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष। RUB रूपांतरण कारक है 6 महत्वपूर्ण अंक। USD रूपांतरण कारक में 6 महत्वपूर्ण अंक हैं। मुद्रा रूपांतरण टिप्पणियाँ मैंने हाल ही में अम्बेड रबल्स को एक्वायर्ड किया है, और मेरा सवाल यह है: मैं कैसे ठीक से और किस करेंसी में परिवर्तित हो जाऊं, क्योंकि जब मैं रशिया का हिस्सा था, तो मैंने जो करेंसी छापी थी वह है आपको उत्तरदायी होना चाहिए कि कौन सा रिक्त है जो इसे आसान बनाता है। मुझे रूबल में आइटम की लागत कहां मिल सकती है.

हालांकि मैंने देखा कि रूपांतरण 1-25. 8 था। मैं रूस में अमेरिका के विपरीत यथार्थवादी लागतों से अनिश्चित हूं। यह मुद्रा कैलकुलेटर इस उम्मीद में प्रदान किया जाता है कि यह उपयोगी होगा, लेकिन किसी भी वारंटी के बिना; बिना किसी पक्षपात के लिए योग्यता या योग्यता के निहित वारंटी के बिना। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदिआप याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से अपनी पोस्ट, टिप्पणी, वोट और या प्रोफ़ाइल हटाना चाहेंगे विदेशी मुद्रा व्यापार का लक्ष्य सरल है। विदेशी मुद्रा व्यापार का लक्ष्य सरल है। सट्टे के एक अन्य रूप के रूप में, मूल्य और उच्च कीमत (या एक कीमत के लिए कम कीमत, इसे खरीदने के लिए मुद्रा) खरीदने के लिए मुद्रा बेचने के लिए लाभ उठा सकते हैं। प्रत्येक मुद्रा हमेशा मनमाने ढंग से निर्धारित की जाती है। उदाहरण के लिए, अगर GBP और USD के बीच विनिमय दर ठीक 2 है, तो आप ब्रिटिश पाउंड में 1 भी माप सकते हैं। यह दो विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा मूल्य जोड़े GBP USD के संदर्भ में डॉलर, पाउंड, £ 2.

0000 में है। मुद्राओं को दो मुद्राओं के बीच विनिमय दरों को इंगित करने के लिए विदेशी मुद्रा जोड़े के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। दूसरे शब्दों में, दूसरा विकल्प मुद्रा की पहली कीमत, आमतौर पर विदेशी मुद्रा जोड़ी पोलिश सीरी (PLN), USD JPY और EUR GBP, EUR USD ("डबल" कहा जाता है) लेकिन कई छोटे मेक्सिको · पेसोस (MXN) या नॉर्वे का कोरुना (NOK)। इसे विदेशी मुद्रा के रूप में भी जाना जाता है। चूंकि ये फंड हमेशा कारोबार नहीं करते हैं, इसलिए संभावना है कि कम तरलता वाला बाजार फैल सकता है। यहां एक और उदाहरण है। EUR GBP प्रसार 0. 8414 - 0. 8415 है। अगर आपको लगता है, यूरो यूरो 0.

8415 यूरो की कीमत के तहत खरीदेगा तो यूरो की कीमत बढ़ जाएगी। इस समय मैं 10,000 यूरो खरीदूंगा और 10,000 यूरो खरीदूंगा। EUR GBP 0. 8532 से 0. 8533 तक विस्तार के लिए बढ़ गया है और 0. 8532 से अधिक आपने यूरो बेचने का फैसला किया है। पहले से खरीदे गए 10,000 आइटम वर्तमान में £ 8532 में बेचे जा रहे हैं। इस लेनदेन का लाभ £ 8532, £ 8415 है। कृपया ध्यान दें कि आपके हित हमेशा विदेशी मुद्रा के दूसरे नकदी के रूप में निर्धारित किए जाएंगे। सबसे पहले, अगर आपको लगता है कि यूरो की कीमत कम हो जाएगी, तो आपको पहले 0.

8414,8414 पाउंड खरीदना होगा। इस मामले में, आप सही हैं। EUR GBP का प्रसार 0. 8312 - 0. 8313 है। 0. 8313 की कीमत पर 10. 40) के निचले सिरे पर खरीदार मिले। आज का अमेरिकी डॉलर इंडेक्स ट्रेडिंग रेंज 94. 40 - 97. 0 है। इस सप्ताह के आर्थिक कैलेंडर को देखते हुए, व्यापारियों को आगामी गैर-कृषि पेरोल आंकड़ों पर ध्यान दिया जाएगा। फेडरल रिजर्व के रोजगार को अधिकतम करने के जनादेश को देखते हुए, संस्थान जॉब मार्केट ट्रेंड पर पूरा ध्यान देता है। इस साल महत्वपूर्ण जीडीपी वृद्धि के लिए धन्यवाद, अमेरिकी नौकरी बाजार सभी सिलेंडरों में आग लगाना जारी रखता है। चूंकि नई नौकरियां एक लैगिंग संकेतक हैं, इसलिए वे आर्थिक विकास में भविष्य के रुझानों के पूर्वानुमान के लिए विशेष रूप से उपयोगी नहीं हैं। हालांकि, वे मौद्रिक नीति के एक महत्वपूर्ण चालक हैं। बाकी सभी समान हैं, फेडरल रिजर्व मजबूत गैर-कृषि पेरोल आंकड़ों के बाद ब्याज दरों को बढ़ाने की अधिक संभावना है। व्यापार समाचार की ओर मुड़ते हुए, राष्ट्रपति ट्रम्प को इस सप्ताह चीनी आयात के एक वर्ष में 200B पर टैरिफ लगाने की उम्मीद है। ट्रम्प ने हाल ही में अपने सहयोगियों को बताया कि वह इस गुरुवार को समाप्त होने वाली सार्वजनिक टिप्पणी की अवधि के बाद कदम उठाने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प ने यह भी कहा कि कनाडा को इस सप्ताहांत में नाफ्टा में शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने कांग्रेस को चर्चा में हस्तक्षेप न करने की चेतावनी दी, नाफ्टा को एकतरफा रद्द करने की धमकी दी। जैसा कि पूर्ण विकसित वैश्विक व्यापार युद्ध की संभावना वैश्विक विकास की उम्मीदों (वैश्विक विकास पहले से ही आज घट रही है) पर निर्भर करती है, बढ़ते व्यापार तनाव डॉलर के लिए सहायक हैं। डॉलर पर हमारा दृष्टिकोण स्थिर बना हुआ है। USD JPY थोड़ा नीचे है और वर्तमान में 110.

90 से ऊपर कारोबार कर रहा है। EUR USD थोड़ा ऊपर है और 1. 1610 से ऊपर कारोबार कर रहा है। GBP USD थोड़ा नीचे है, और वर्तमान में 1. 2930 से ऊपर है। नीति: जबकि अमेरिकी फेडरल रिजर्व लंबी पैदल यात्रा मार्ग पर है और हाल ही में पारित कर कटौती से मुद्रास्फीति की उम्मीदों में सुधार होना चाहिए, अमेरिकी डॉलर कमजोर बना हुआ है। जबकि अधिकांश मुद्राएं घरेलू नीति में बदलाव के प्रति अत्यधिक संवेदनशील हैं, अमेरिकी डॉलर अद्वितीय है क्योंकि यह एक वैश्विक आरक्षित मुद्रा है। परिभाषा के अनुसार, एक वैश्विक आरक्षित मुद्रा एक देयता मुद्रा है, जिसका अर्थ है कि अंतरराष्ट्रीय उधार बाजारों में भारी उधार लिया गया है। जैसा कि अधिकांश क्रॉस-बॉर्डर उधार यूएसडी में आयोजित किया जाता है, मजबूत वैश्विक विकास से अमेरिकी डॉलर के ऋण में अंतर्राष्ट्रीय निवेश के अवसरों का एक त्वरण होता है। इस घटना ने हाल के इतिहास में मुद्रा को कमजोर कर दिया है। इस प्रकार डॉलर प्रकृति द्वारा प्रतिगामी है, क्योंकि यह कमजोर होता है जब पूर्व-अमेरिकी विकास मजबूत होता है, और वैश्विक स्तर पर मजबूत होता है। सेंटीमेंट: ट्रेडर्स रिपोर्ट्स और तकनीकी संकेतकों की हालिया प्रतिबद्धताओं को देखते हुए, यूएस डॉलर के प्रति सट्टेबाज की धारणा मजबूती से बरकरार है। जब स्थिति बहुत चरम हो जाती है, तो डॉलर में राहत रैलियों का अनुभव करने की अधिक संभावना होती है। जैसा कि वैश्विक आर्थिक स्थितियां सौम्य हैं, जैसा कि हमने ऊपर वर्णित किया है, यह सुझाव देना अभी भी बहुत जल्दबाजी में है कि हम एक अमेरिकी डॉलर के बुल मार्केट की तुलना में अधिक समय तक बने रहे। जबकि डॉलर छोटी छूट का आनंद लेना जारी रखेगा जब मंदी की भावना बहुत अधिक हो जाती है, डॉलर का लंबी अवधि के प्रक्षेपवक्र मंदी रहता है। आर्थिक डेटा: अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने 2016 के अंत में एक कोने को बदल दिया, और तब से वार्षिक वृद्धि की त्वरित दरों को वितरित किया है। Q3 2016 में अपने चढ़ाव से, साल-दर-साल आर्थिक विकास की गति में परिवर्तन की दर तेज हो गई है। फॉरवर्ड-लुकिंग इंडिकेटर्स जैसे कि सर्वे डेटा, सेंटिमेंट और इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन को देखते हुए सभी मौजूदा विस्तार को जारी रखने का सुझाव देते हैं। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बावजूद, मुद्रास्फीति और मुद्रास्फीति की उम्मीदें काफी हद तक दब गई हैं। जब तक कच्चे तेल की कीमतें 2018 में तेजी से नहीं बढ़ती हैं, हम उम्मीद करते हैं कि मुद्रास्फीति इस साल के अंत में कमजोर हो जाएगी। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

326.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©