विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए ज्ञान की आवश्यकता है

विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए ज्ञान की आवश्यकता है

मैं व्यापार करने के लिए नया हूं fca विदेशी मुद्रा सूची. क्या जोड़े पर इसका मतलब है कि प्रत्यावर्तन सबसे अच्छा काम करता है. क्या कोई अपनी मुख्य ट्रेडिंग रणनीति को उलट सकता है.

Afterall, एक overxtended बाजार हमेशा मतलब विदेशी मुद्रा स्कूल ऑनलाइन डाउनलोड स्थिति में आना है, ठीक है.

अपने परिणामों का विश्लेषण करना और मजबूती के लिए परीक्षण करना कितना आसान है. सिस्टम डेवलपर द्वारा की जाने वाली सबसे घातक गलतियों में से एक नियम है जो भविष्य के डेटा बिंदुओं पर भरोसा करने वाले नियमों को प्रोग्राम करने के लिए है। एक क्लासिक उदाहरण एक खरीद प्रविष्टि की गणना करने के लिए समापन मूल्य का उपयोग कर रहा है लेकिन वास्तव में बार के खुले पर स्टॉक में प्रवेश कर रहा है। दूसरे शब्दों में आप सिग्नल से पहले व्यापार करते हैं। इसे भविष्य का रिसाव कहा जाता है और यदि आप सावधान नहीं हैं तो यह आश्चर्यजनक रूप से आसान हो सकता है। आम तौर पर, यदि आपका प्रवेश संकेत एक बार के बंद होने पर आधारित है, तो सिस्टम अगली बार के साथ अपने व्यापार को निष्पादित कर सकता है। अगला चरण कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले डेटा को पकड़ना है, जिसके साथ अपनी रणनीतियों को पीछे करना है। यदि आपके पास अच्छा डेटा नहीं है, तो आपके द्वारा किया गया कोई भी विश्लेषण त्रुटिपूर्ण होने वाला है। विचार करने के लिए कई प्रश्न हैं: शेयरों के लिए: क्या डेटा को कॉर्पोरेट कार्यों, स्टॉक विभाजन, लाभांश आदि के लिए समायोजित किया जाता है.

यदि नहीं, तो डेटा भ्रामक बैकस्ट परिणाम का उत्पादन कर सकता है और आपको वास्तव में क्या विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए ज्ञान की आवश्यकता है है इसका एक गलत दृश्य दे सकता है। उदाहरण के लिए, एक चार्ट जिसमें हैएक 2: 1 स्टॉक विभाजन के लिए समायोजित नहीं किया गया है, 50 रातोंरात अंतर दिखाएगा जब वास्तव में कोई अंतर नहीं था। यदि आपका ट्रेडिंग सिस्टम इस अंतर को कम कर देता है, तो यह 50 का भारी लाभ दिखाएगा जो कभी नहीं हुआ। निम्नलिखित चार्ट में आप देखेंगे कि कैसे Apple ने 2014 में 7: 1 स्टॉक विभाजित किया था: Apple ने 2014 में एक 7: 1 शेयर का विभाजन किया। उन डेटा का होना जो स्प्लिट्स आदि के लिए स्वच्छ और ठीक तरह से समायोजित हों, अधिक मजबूत ट्रेडिंग सिस्टम और आपके ट्रेडिंग में अधिक आत्मविश्वास की ओर जाता है। लाभांश का समावेश आपकी रणनीति की निचली रेखा में अतिरिक्त दो या तीन प्रतिशत जोड़ सकता है। स्टॉक के लिए: क्या डेटा में ऐतिहासिक घटक शामिल हैं.

हर साल, व्यवसाय दिवालिया हो जाते हैं। कुछ अन्य कंपनियों के साथ विलय कर रहे हैं। अन्य लोग अलग-अलग मार्केट इंडेक्स में स्थानांतरित हो जाते हैं। उदाहरण के लिए, अर्बन आउटफ़िटर्स (URBN) S P 500 के सदस्य हुआ करते थे, लेकिन अब यह मिड कैप इंडेक्स में बैठता है। जब डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज की शुरुआत हुई तो यह अमेरिकन कॉटन ऑयल और नेशनल लीड जैसी कंपनियों से बना था। आश्चर्य नहीं कि वे शेयर अब मौजूद नहीं हैं। यदि आप ऐतिहासिक सदस्यों को शामिल नहीं करते हैं और आप एक विशेष इंडेक्स बनाने वाले शेयरों पर बैकस्टेस्ट चलाते हैं, तो आप जीवित-पूर्वाग्रह की भारी राशि का परिचय देंगे। केवल नवीनतम अनुक्रमणिका घटकों का उपयोग करके, आपका ब्रह्मांड पूरी तरह से हाल के परिवर्धन या स्टॉक से बना होगा जो प्रारंभ से सूचकांक में बने हुए हैं। ये सबसे मजबूत कलाकार होते हैं, जिससे आपको वास्तविक जीवन में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। p स्टॉक के लिए : क्या आपका डेटा सही आवृत्ति है.

कम आवृत्ति डेटा के साथ उच्च आवृत्ति ट्रेडिंग रणनीतियों को बैक करने में भी कुछ कठिनाई हो सकती है, जिनके बारे में मैंने पहले बात की है। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टॉक की कीमतें कई अलग-अलग एक्सचेंजों से आने वाली कीमतों का एक समामेलन हैं। अपनी रणनीति के लिए सही आवृत्ति डेटा का उपयोग करना सबसे अच्छा है। यदि आप इंट्रा डे रणनीति बनाने के लिए दिन के अंत डेटा का उपयोग कर रहे हैं, तो अवास्तविक परिणाम प्राप्त करने की एक उच्च संभावना है क्योंकि आप प्रविष्टियों को मॉडल करने में सक्षम नहीं हैं दुनिया में सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार मंच सटीक रूप से पर्याप्त रूप से बाहर निकलते हैं। इन इंट्राडे सिस्टम के लिए, आपको 1-मिनट डेटा जैसे अधिक दानेदार डेटा की आवश्यकता होगी। स्टॉक के लिए: क्या डेटा पॉइंट-इन-टाइम सटीक है.

यदि आप अपनी ट्रेडिंग रणनीति के हिस्से के रूप में मौलिक डेटा का उपयोग कर रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि डेटा पॉइंट-इन-टाइम सटीक हो। दूसरे शब्दों में, आप जानना नहीं चाहते हैं कि आपके स्टॉक का पीई अनुपात आज क्या है, आप जानना चाहते हैं कि जब बैकस्ट चलाया गया था तो वह क्या था। मूल सिद्धांतों के लिए सटीक बिंदु-समय डेटा खोजना मुश्किल हो सकता है। मूल सिद्धांतों का कम्प्यूटरीकृत रिकॉर्ड लगभग बीस या तीस साल पहले नहीं था। लेकिन कम्पुसेट और फैक्टसेट जैसे प्रदाताओं के विकल्प उपलब्ध हैं। वायदा के लिए: डेटा को कैसे पुन: पेश किया जा रहा है.

फ्यूचर्स बाजार में विशिष्ट जीवन के महीनों के साथ सेट किए गए जीवनकाल के साथ व्यक्तिगत अनुबंध शामिल हैं। इसका मतलब है कि कोई भी समय श्रृंखला नहीं है जो उस वायदा बाजार के पूरे इतिहास का अक्ष बैंक विदेशी मुद्रा कार्ड खाता प्रतिनिधित्व करती है। यह हमेशा अनुबंध के महीनों का एक समामेलन है। कुछ डेटा वेंडर इस डेटा को 'जैसा है' कहते हैं और बस कॉन्ट्रैक्ट को एक साथ विभाजित करते हैं। इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए यह ठीक हो सकता है और यह देखने के लिए कि अतीत में वायदा अनुबंध कहां कारोबार करता है। लेकिन इसका मतलब है कि मूल्य अंतराल हैं जहां अनुबंध खत्म हो गए हैं। डेटा को वापस समायोजित करके और तथाकथित निरंतर अनुबंध बनाकर अन्य डेटा विक्रेता इसे प्राप्त करते हैं। p यह बाजार का यथार्थवादी प्रतिनिधित्व करता है और आम तौर पर बैकिंग के लिए बेहतर होता है। हालाँकि, इस दृष्टिकोण का नकारात्मक पक्ष यह है कि ऐतिहासिक मूल्य स्तर सटीक नहीं हैं। बैकवर्डेशन में मार्केट्स बैक-एडजस्टमेंट कैलकुलेशन के कारण नेगेटिव प्राइस के साथ खत्म हो सकते हैं और ये प्राइस कुछ चार्ट्स पर पर्याप्त रूप से नहीं दिखाए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, नीचे समायोजित सोयाबीन चार्ट 1998 और 2003 के अंत के बीच नकारात्मक कीमतों को दर्शाता है: बैक-एडजस्टमेंट के कारण 1998-2003 के बीच सोयाबीन चार्ट नकारात्मक मूल्य मान दिखाता है। गुणन और विभाजन का उपयोग करने वाले सिस्टम की गणना को नकारात्मक कीमतों या कीमतों से फेंक दिया जा सकता है जो शून्य के करीब हैं। इसलिए, आपको अपने सूत्रों में इन गणनाओं का उपयोग करके सावधान रहने की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि बैक-एडजस्टेड कीमतें गलत सिग्नल नहीं दे रही हैं। फोरेक्स के लिए: डेटा कहां से है और यह क्या दिखाता है.

विदेशी मुद्रा में कोई केंद्रीकृत विनिमय नहीं है, इसलिए ऐतिहासिक डेटा दलालों के बीच भिन्न हो सकते हैं। आमतौर पर अंतर छोटा होता है, लेकिन फिर भी सिमुलेशन परिणामों पर इसका प्रभाव पड़ सकता है। एक सामान्य नियम केवल उस ऐतिहासिक डेटा का उपयोग करना है जो ब्रोकर द्वारा आपूर्ति किया जाता है, जिसके साथ आप व्यापार करना चाहते हैं। ऐसा करने का अर्थ है कि आपके बैकस्टेस्ट परिणाम आपके लाइव ट्रेडिंग परिणामों के साथ मेल खाने की विदेशी मुद्रा प्राच्य कार्गो ट्रैकिंग संभावना है। इसके अलावा, विदेशी मुद्रा उद्धरण अक्सर दिखाए जाते हैंविभिन्न स्वरूपों। कुछ प्रदाता बोली दिखाते हैं, अनुस्मारक डाउनलोड के साथ विदेशी मुद्रा कैलेंडर पूछते हैं और कुछ एक मध्य मूल्य। यदि आप इस डेटा को बैकस्ट करने का इरादा रखते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप क्या काम कर रहे हैं। फिर आप अपने ब्रोकर से मिलने वाले प्रसार को प्रतिबिंबित करने के लिए स्लिपेज के कुछ जोड़े जोड़ सकते हैं। आप चाहते हैं कि आपका बैकस्ट ट्रेड आपके लाइव ट्रेडों के साथ निकटता से मेल खाए। याद रखें कि महत्वपूर्ण घटनाओं या उच्च अस्थिरता के दौरान फैलता बढ़ सकता है। क्या विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए ज्ञान की आवश्यकता है साफ़ और अद्यतित है.

सैकड़ों या हजारों शेयरों, वायदा अनुबंधों या विदेशी मुद्रा बाजारों के लिए एक डेटाबेस बनाए रखना एक कठिन काम है और त्रुटियों को में रेंगने के लिए बाध्य किया जाता है। डेटा पर पैसा खर्च करना सबसे अच्छा है जिसे एक अनुभवी टीम द्वारा साफ और अद्यतित रखा जा रहा है। सार्थक निष्कर्ष निकालने के लिए पर्याप्त डेटा है.

पहली बार पर्याप्त डेटा नहीं होने से कई व्यापारिक गलतियाँ हो सकती हैं। यदि आप एक दिन-प्रतिदिन के अंतरण ट्रेडिंग रणनीति का बैकस्टेस्ट करना चाहते हैं, लेकिन केवल कुछ वर्षों का डेटा उपलब्ध है, तो इसकी संभावना नहीं है कि आप उस विदेशी मुद्रा विश्लेषक साक्षात्कार प्रश्न से महत्वपूर्ण निष्कर्ष निकाल पाएंगे। कोई कठिन नियम नहीं हैं, लेकिन आदर्श रूप से आप ट्रेडों का एक अच्छा नमूना देखना चाहते हैं। एक प्रतिवर्ती रणनीति के लिए, जो दैनिक सलाखों को ट्रेड करती है, आप आमतौर पर विभिन्न बाजार चक्रों और व्यापारिक स्थितियों को कवर करने के लिए कम से कम आठ से दस साल का डेटा चाहते हैं। हालांकि, यह ध्यान में रखते हुए कि अच्छी ट्रेडिंग रणनीतियाँ अभी भी छोटे नमूने आकारों के साथ विकसित की जा सकती हैं। वे उपलब्ध तनाव परीक्षण तकनीकों के साथ साबित करने के लिए बस कठिन हैं। कुल मिलाकर, बहुत सारे मुफ़्त डेटा उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो यह कुछ पैसे देने के लायक है। मैं दिन के डेटा के अंत के लिए नॉरगेट प्रीमियम का उपयोग करता हूं और मैं इंट्राडे डेटा के लिए IQ फीड का उपयोग करता हूं। चरण तीन - एक योजना है एक बार जब आप अपना सबसे पीछे वाला वातावरण व्यवस्थित कर लेते हैं, तो यह इस बारे में कुछ निर्णय लेने का समय होता है कि आप क्या परीक्षण करना चाहते हैं और आपको अपने परीक्षण से बाहर निकलने की क्या उम्मीद है। आप जो करना चाहते हैं, वह यह जानने के बिना कि आप क्या देख रहे हैं, बिना किसी बाधा के भार चलाएं। यदि आपके मन में कुछ स्पष्ट उद्देश्य हैं तो आप इस प्रक्रिया से बाहर निकलेंगे। पूछे जाने वाले कुछ प्रमुख प्रश्न हैं:    आप किन बाज़ारों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

   आप किस समय-सीमा का परीक्षण करना चाहते हैं.    आप किन विचारों का परीक्षण करेंगे.    आप किस प्रकार के परीक्षण चलाएंगे.    आप किन मापदंडों का परीक्षण करेंगे.    सफलता को मापने के लिए आप किस मैट्रिक्स का उपयोग करेंगे.    आप एक विचार कब छोड़ेंगे. 5 से अधिक मूल्य का अर्थ है कि स्टॉक दिनों के शीर्ष आधे हिस्से में समाप्त हो गया है और 0.

5 से नीचे के मूल्य का मतलब यह नीचे के आधे हिस्से में समाप्त हो गया है। 1 के मूल्य का अर्थ है कि स्टॉक अपनी ऊँचाई पर सही समाप्त हो गया। माध्य प्रत्यावर्तन रणनीतियों के लिए, मैं अक्सर एक खरीद के लिए 0. 2 से नीचे के मूल्य और एक बेचने विदेशी मुद्रा सड़क कैलेंडेरियो लिए 0.

8 से ऊपर का मूल्य देखूंगा। अन्य तकनीकी ट्रेडिंग नियमों के साथ संयोजन करने के लिए यह एक अच्छा संकेतक है। IBR (बंद - निम्न) (उच्च - निम्न) अस्थिरता सूचकांक (VIX) VIX सबसे उलट मतलब साधनों में से एक है, इसलिए जब इसका अर्थ रिवर्स सिस्टम है, तो यह एक अच्छा विकल्प है। आप VIX इंडेक्स का सीधे व्यापार नहीं कर सकते, लेकिन आप इसे अन्य उपकरणों के लाहौर में विदेशी मुद्रा दरें के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर VIX ओवरसोल्ड है तो विदेशी मुद्रा वास्तव में पैसा कमा सकते हैं लंबे स्टॉक में जाने का अच्छा समय हो सकता है। जब VIX को ओवरबॉट किया जाता है, तो यह आपकी स्थिति को बेचने का अच्छा समय हो सकता है। हमारे कार्यक्रम में एक प्रणाली है जिसमें इस पद्धति का उपयोग करके बहुत अधिक जीत दर है। मतलब रिवर्स करने का एक अलग तरीका वित्तीय अनुपात को देखना है। एक शेयर खरीदना जब पीई बहुत कम हो जाता है और जब यह अधिक चलता है तो मूल्य निवेश के विदेशी मुद्रा दैनिक चार्ट चलती औसत एक अच्छी रणनीति हो सकती है। कुछ मूल्य निवेशकों को 10 से कम, 5 से कम, यहां तक कि 1.

जब आप लाइव मार्केट में ट्रेड करते हैं, तो आपकी कीमत उतनी ही होनी चाहिए जितनी आपने बैकटीटिंग में देखी थी। आपके बैकस्टैस्ट को कमीशन और स्लिपेज जैसे विवरणों के लिए भी क्षतिपूर्ति करनी चाहिए ताकि जब आप लाइव ट्रेडिंग में संक्रमण करें तो आपको बहुत अधिक आश्चर्यचकित न करें। चूंकि मैं इंटरएक्टिव ब्रोकर्स का उपयोग करता हूं इसलिए मैं विदेशी मुद्रा hyip स्क्रिप्ट पर अपने कमीशन को 0. 01 या 0. 005 प्रति शेयर पर सेट करूंगा लेकिन आपका उपयोग करने वाले ब्रोकर पर निर्भर करेगा। सीमित ऑर्डर अक्सर माध्य प्रत्यावर्तन प्रणालियों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं क्योंकि वे बाजार में गिरते तेजी से बढ़ने पर बेहतर कीमत भर सकते हैं। आपको अपनी ट्रेडिंग रणनीति की क्षमता के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। यदि आप अनलकी पेनी स्टॉक का व्यापार कर रहे हैं, तो आप प्रसार को प्रभावित किए बिना स्टॉक के हजारों शेयर नहीं खरीद सकते। आपको अपनी ट्रेडिंग रणनीति की क्षमता का पता होना चाहिए और आपको इसे लाइव करने से पहले अपने बैकिंग में इसका हिसाब देना चाहिए। अगर कुछ गलत हो जाए तो क्या होगा.

जीवन में बहुत सी चीजों के साथ, यह गलत होने की स्थिति में एक बैकअप योजना का भुगतान करता है। यदि आपकी ट्रेडिंग रणनीति नियंत्रण से बाहर हो रही है या बाजार पागल हो रहा है, तो आपके पास चीजों को जल्दी से बंद करने का एक तरीका होना चाहिए। कुछ ब्रोकर्स, इंटरएक्टिव ब्रोकर्स शामिल हैं, आपके पास बाजार में सभी पदों को बंद करने के लिए कमांड का उपयोग कर सकते हैं। स्वचालित ट्रेडिंग रणनीतियों के साथ, उन्हें आदर्श रूप से क्लाउड में अपने स्वयं के समर्पित सर्वर पर चलना चाहिए। एक बैकअप सेवा के साथ भी। यदि वे क्लाउड-आधारित नहीं हैं, तो आपको आउटेज की स्थिति में बैकअप कंप्यूटर, बैकअप सर्वर और बैकअप पावर स्रोत होने पर विचार करना चाहिए। आप अपनी प्रगति को कैसे ट्रैक करेंगे और अपने परिणामों का विश्लेषण करेंगे.

लाइव होने के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक आपके परिणामों को ट्रैक कर रहा है और आपकी प्रगति को माप रहा है। जब भी आप एक सिस्टम लेते हैं तो यह संभावना नहीं रहती है कि सब कुछ आसानी से हो जाएगा और आपके परिणाम आपके सिमुलेशन की बिल्कुल नकल करेंगे। पहला प्रश्न यह पूछना है कि क्या आपके ट्रेडिंग परिणाम आपके सिमुलेशन परिणामों के साथ मेल खा रहे हैं। यदि नहीं, तो आपको ड्रॉइंग बोर्ड में वापस जाना होगा और यह पता लगाना होगा कि क्या हो रहा है। यदि चीजें अपेक्षाकृत सुचारू रूप से आगे बढ़ रही हैं, तो आप अपनी प्रगति को ट्रैक करना शुरू कर सकते हैं। अपने अधिकतम ड्राडाउन और जीत हानि अनुक्रमों पर ध्यान दें और उनकी तुलना अपने सिमुलेशन से करें। यदि आपके बैकिंग के दौरान खोने वाले ट्रेडों की अधिकतम संख्या एक पंक्ति में आठ थी और अचानक आपने कुछ हफ़्ते के बाद उस नंबर को हिट किया है, तो एक अच्छा मौका है कि सिस्टम वह नहीं कर रहा है जिसकी आपको उम्मीद थी। वही आपके ड्राडाउन के लिए जाता है। आपको पता होना चाहिए कि आपके सिस्टम को बंद करने के लिए आपको किस तरह का परिणाम मिलेगा और फिर इसे चिपका दें। अपनी प्रगति को ट्रैक करने का एक चालाक तरीका फिर से मोंटे कार्लो का उपयोग करना है। कल्पना कीजिए कि स्ट्रॉ ब्लूम मोंटे कार्लो इक्विटी घटता है जिसे हमने पहले देखा था उसे एक और 100 ट्रेडों के लिए बढ़ाया गया था। यदि आपका इक्विटी वक्र इन वक्रों से नीचे गिरना शुरू कर देता है, तो इसका मतलब है कि आपका सिस्टम खराब प्रदर्शन कर रहा है। यदि आपका इक्विटी वक्र यादृच्छिक घटता (या फेरबदल घटता) के निचले 5 से नीचे आता है, तो इसे बंद करने का एक मजबूत संकेत है। कुल मिलाकर, सुनिश्चित करें कि प्रतिक्रिया आपके ट्रेडिंग सिस्टम दृष्टिकोण का एक अभिन्न हिस्सा है। अपने ट्रेडिंग सिस्टम और आपके बैकिंग प्रक्रिया दोनों को बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग करें। आप भविष्य में अधिक सटीक बैकटैस्ट बनाने के लिए लाइव ट्रेडिंग से अनुभव का उपयोग कर सकते हैं। एक प्रतिवर्ती ट्रेडिंग रणनीति का एक उदाहरण इस लेख के लिए मेरा इरादा इतना लंबा नहीं था.

लेकिन मैं एक उलट ट्रेडिंग रणनीति का एक उदाहरण शामिल करना चाहता था। तो यह ट्रेडिंग रणनीति S P 500 स्टॉक के लिए है। यह ऐतिहासिक सदस्यों को शामिल करने वाले डेटा और लाभांश और कॉर्पोरेट कार्यों के लिए समायोजित किया गया है। परिणामों में प्रति शेयर 0. 01 का कमीशन भी शामिल है। ध्यान दें कि इस प्रणाली का व्यापार करने का इरादा नहीं है। यह केवल एक उदाहरण है जो मैं कुछ घंटों के बैकटैस्टिंग के साथ आया था। नियम इस प्रकार हैं: नियम खरीदें: अतिरिक्त नियम जानकारी:    अगले दिन खुले सभी ट्रेडों को निष्पादित    अधिकतम पाँच खुले स्थान    प्रारंभिक पूंजी: 50,000    स्थिति का आकार: 20 (बराबर भार)    कमीशन: 0.

01 प्रति शेयर    रैंकिंग: RSI (3)    मार्जिन: कोई भी नहीं है निम्नलिखित व्यापार सेटअप का एक उदाहरण है जिसे हम इस रणनीति के साथ देख रहे हैं। 20 जनवरी 2017 को, आरएसआई (3) लगातार तीन दिनों के लिए 15 से कम रहा है और स्टॉक 0.

07 के IBR स्कोर के साथ अपने चढ़ाव के पास बंद हो गया है। इसलिए हम अगले खुले पर लंबे समय तक जाते हैं जो 23 जनवरी (हरा तीर) है। हमें 24 जनवरी को एक मजबूत पास मिल गया है और IBR अब 0. 72 है। इसलिए हम फीस (लाल तीर) के बाद 3. 15 के लाभ के लिए अगले बाजार में अपने व्यापार को बंद करते हैं। सिटीग्रुप स्टॉक में उदाहरण व्यापार सेटअप इस व्यापार के पीछे का विचार यह है कि हम एक ऐसा स्टॉक चाहते हैं जो अच्छे दिनों के लिए ओवरसोल्ड हो। क्योंकि ये जल्दी वापस आने की संभावना है। हम लाभ लेने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, इसलिए हम पहले सभ्य ऊपर बंद होने जा रहे हैं। हम एक ऊपर की ओर एक खिंचाव की तलाश कर रहे हैं, इसलिए हम चाहते हैं कि स्टॉक अपने 200-दिवसीय एमए से ऊपर हो। 2002 - 2018 के बीच एसएंडपी 500 शेयरों पर इस रणनीति का समर्थन करते हुए हमें निम्नलिखित परिणाम और इक्विटी वक्र मिलते हैं। हमारे इक्विटी वक्र में दो आउट-ऑफ-सैंपल अवधि शामिल हैं:    ट्रेड: 1579    नेट लाभ: 121,296    CAR: 8.

00    MDD: -12. 78    CAR MDD: 0. 63    विन दर: 64. 34    औसत। प्रति व्यापार लाभ: 0. 41    जोखिम समायोजित रिटर्न: 36. हमारे शोध कार्यक्रम में अब व्यापारियों के लिए 10 पाठ्यक्रम और स्रोत कोड के साथ 20 से अधिक संपूर्ण प्रणालियाँ शामिल हैं। अनुशंसित शैक्षिक संसाधन: mejores दलालों विदेशी मुद्रा 2017 क्या आप विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं. यदि हाँ, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा दलालों के साथ काम करें जो ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करते हैं। यह एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में आपकी सफलता की कुंजी है। हालांकि, ऑनलाइन फॉरेक्स ब्रोकर के चयन की प्रक्रिया न केवल भ्रामक है, बल्कि निराशाजनक भी है। जैसे-जैसे साल खत्म हो रहा है और एक नया साल कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है, हमने सोचा कि यह आपको 2017 के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलालों की सूची प्रदान करने के लिए समझ में आता है। सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल की पहचान करने का रहस्य यह जान रहा है कि उन्हें कहां खोजना है या कैसे खोजना है। हमने निम्न मानदंडों का उपयोग करके नीचे सूचीबद्ध प्रत्येक विदेशी मुद्रा दलालों का मूल्यांकन किया है: सुरक्षा और विनियमन ट्रेडिंग लागत सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म ट्रेडिंग सुविधाएँ खाता विकल्प ग्राहक सेवा इस अभ्यास के पीछे का विचार यह सुनिश्चित करना है कि आप अपनी ट्रेडिंग आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल की पहचान करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। आपको केवल इस पोस्ट में दी गई जानकारी का उपयोग अपने आगे के शोध के शुरुआती बिंदु के रूप में करना है। इस तरह से आप समय और प्रयास का एक बड़ा हिस्सा बचा पाएंगे। 2017 के लिए अनुशंसित विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ब्रोकर XM की स्थापना 2009 में हुई थी। एक दशक से भी कम समय में, कंपनी वैश्विक मुद्रा बाजार में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में विकसित हो गई है, जिसमें 300,000 से अधिक लोग हैं, जिनमें से 196 देश उनके साथ व्यापारिक खाते खोल रहे हैं। कंपनी का मुख्यालय साइप्रस और ग्रीस और हंगरी में है। एक्सएम प्रतिस्पर्धी लेनदेन शुल्क लेता है और उपलब्ध लचीले खाता विकल्प उपलब्ध कराता है। वे तंग और निश्चित फैलाव प्रदान करते हैं और किसी भी वापसी या निष्क्रियता शुल्क नहीं लेते हैं। मुख्य पहलू जो एक्सएम को प्रतियोगियों के बीच खड़ा करता है, वह बेहतर व्यापार निष्पादन है जो इसे प्रदान करता है। उनके विदेशी मुद्रा मंच पर, 99.

35 प्रतिशत ट्रेडों को एक से भी कम समय में निष्पादित किया जाता है। इसके अलावा, 150 मिलियन से अधिक ट्रेडों को एक्सएम के मंच पर बिना किसी आवश्यकता अस्वीकृति के निष्पादित किया गया है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक अपने खाते की शेष राशि से अधिक नहीं खोते हैं, एक्सएम नकारात्मक संतुलन सुरक्षा प्रदान करता है। यह सुविधा विदेशी मुद्रा बाजार में चरम अस्थिरता की अवधि के दौरान बेहद उपयोगी है, उदाहरण के लिए, जनवरी 2015 की उथल-पुथल। एक्सएम शैक्षिक संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा प्रदान करता है और सप्ताह में पांच दिन और 13 भाषाओं में वेबिनार रखता है। कंपनी ने दुनिया भर में 100 से अधिक मुफ्त सेमिनारों की मेजबानी भी की है। व्यापारी अपने व्यक्तिगत जोखिम सहिष्णुता स्तर के आधार पर, 888: 1 तक अपना स्वयं का लाभ उठाने का स्तर निर्धारित कर सकते हैं। ट्रेडिंग शुरू करने के लिए न्यूनतम जमा राशि 5 है। कुल मिलाकर, एक्सएम एक विदेशी मुद्रा दलाल है जो व्यापारियों को केंद्रित करता है, जो कम प्रसार और उच्च उत्तोलन की तलाश में हैं, उनके साथ काम करने पर विचार कर सकते हैं। दुनिया भर के 120 से अधिक देशों में अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा दलाल एफबीएस मौजूद है। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल 2,000,000 ग्राहकों और 130,000 भागीदारों का दावा करता है। 2009 में स्थापित, एफबीएस स्वैप या इस्लामिक खातों सहित विभिन्न खाता विकल्प प्रदान करता है। ब्रोकर यूएसए, बेलीज और जापान के ग्राहकों की सेवा नहीं लेता है। इसके अलावा, FBS ने उद्योग स्व-विनियमन निकाय CRFIN (सेंटर फॉर रेगुलेशन इन ओटीसी फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स एंड टेक्नोलॉजीज) के नियामक दायरे में काम करने का विकल्प चुना है। FBS एक ECN STP, DMA STP या MM फॉरेक्स ब्रोकर के रूप में कार्य करता है और उनके प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग शुरू करने के लिए जमा की जाने वाली न्यूनतम राशि 5 है। ब्रोकर फंड जमा करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है और 500: 1 तक का लाभ उठाता है। इसके अलावा, ब्रोकर फिक्स्ड और वेरिएबल स्प्रेड दोनों प्रदान करता है। जबकि निश्चित स्प्रेड शून्य पिप्स से शुरू होते हैं, फ़्लोटिंग स्प्रेड 0.

2 पिप्स से शुरू होते हैं। नि: शुल्क जमा बीमा की पेशकश के अलावा, एफबीएस 1: 3000 तक का लाभ उठाता है, जो कि बहुत अधिक है। बेलीज आधारित एफबीएस बाजार में एक अपेक्षाकृत नया खिलाड़ी है, लेकिन ब्रोकर एक शानदार ग्राहक बनाने में कामयाब रहा है। उन्होंने खाता खोलने की आवश्यकताओं के संदर्भ में लचीलापन प्रदान करके विदेशी मुद्रा व्यापार को आसान और सस्ता बना दिया है। कुल मिलाकर, एफबीएस के साथ काम करने के लिए एक अच्छा ब्रोकर है, खासकर उन लोगों के लिए जो प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश करने वाले दलालों की तलाश कर रहे हैं। p AvaTrade एक विश्वसनीय फ़ॉरेक्स ब्रोकर है और इसे पाँच न्यायालयों में विनियमित किया जाता है और मासिक व्यापार की मात्रा 60 बिलियन से अधिक है। कंपनी एक व्यापक और गहरे उत्पाद पैलेट की पेशकश करती है, जो विदेशी मुद्रा और विदेशी मुद्रा विकल्प, डिजिटल मुद्राओं, वस्तुओं, ETF, स्टॉक, बॉन्ड और सूचकांकों को फैलाता है। इसके अतिरिक्त, विदेशी मुद्रा दलाल स्वचालित व्यापार के लिए कई विकल्प प्रदान करते हैं, जिसमें ज़ुलु ट्रेड, मिरर ट्रेडर, एमक्यूएल 5 और सिग्नल ट्रेडर शामिल हैं। व्यापारी फिक्स्ड और वैरिएबल स्प्रेड के बीच चयन कर सकते हैं और 400: 1 तक का लाभ उठा सकते हैं। AvaTrade कई प्रतिष्ठित स्वतंत्र प्रदाताओं जैसे ऑटोकार्टिस्ट, डॉव जोन्स, FXInsights और Hushtrade से बाजार विश्लेषण और शैक्षिक सामग्री प्रदान करता है। AvaTrade एक अग्रणी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार है। कंपनी 2006 से परिचालन कर रही है और खुदरा व्यापारियों की सेवा कर रही है। उनके पास 20,000 से अधिक पंजीकृत हैंक्लाइंट जो एक महीने में 2,000,000 से अधिक ट्रेड निष्पादित करते हैं। यह विदेशी मुद्रा दलाल पर विचार करने के लायक है। पेपरस्टोन एक निष्पादन-केवल विदेशी मुद्रा और सीएफडी दलाल है। कंपनी अनुभवी और नौसिखिया व्यापारियों दोनों के लिए व्यापारिक समाधान प्रदान करती है। कंपनी की स्थापना 2010 में हुई थी और इसका मुख्यालय ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित है। पेप्परस्टोन के शंघाई, अमेरिका और चीन में कार्यालय हैं। विदेशी मुद्रा दलाल ऑस्ट्रेलियाई प्रतिभूति और निवेश आयोग (एएसआईसी) के विनियामक दायरे में संचालित होता है और मुद्रा व्यापार के लिए मेटा ट्रेडर 4 और ट्रेडर प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। ट्रेडिंग शुरू करने के लिए ब्रोकर द्वारा निर्धारित न्यूनतम जमा 200 है, लेकिन कई जमा विकल्प प्रदान करता है। अधिकतम उत्तोलन 400: 1 है और प्रसार परिवर्तनशील हैं। EUR USD के लिए सबसे कम प्रसार मिनी और मानक खाता धारकों के लिए 0.

5 से अधिक पाइप और ECN खाता धारकों के लिए 0. 1 से अधिक पाइप है। पेपरस्टोन तकनीकी रूप से उन्नत प्लेटफॉर्म प्रदान करता है और आदेशों का त्वरित निष्पादन सुनिश्चित करता है। यह विदेशी मुद्रा दलाल नौसिखिए और अनुभवी व्यापारियों दोनों के लिए समान रूप से अच्छा है। सेशेल्स गणराज्य में 2011 में स्थापित, टिकमिल का स्वामित्व टिकमिल लिमिटेड के पास है और यह इंग्लैंड और वेल्स में पंजीकृत कंपनी टिलमिल यूके लिमिटेड और टिकमिल लिमिटेड द्वारा संचालित है। टिकमिल के लंदन और सेशेल्स में अपने प्रमुख और पंजीकृत कार्यालय हैं। टिकमिल यूके में फाइनेंशियल ऑपरेट कंडक्ट अथॉरिटी और सेशेल्स के फाइनेंशियल सर्विसेज अथॉरिटी दोनों के नियामक नियंत्रण में काम करता है। ट्रेडमिल 62 मुद्रा जोड़े, व्यापार के लिए सोना और चांदी प्रदान करता है। खाता खोलने के लिए जमा की जाने वाली न्यूनतम राशि 25 है और 0 पिप्स से शुरू होती है। वे 1: 500 तक का लाभ उठाते हैं और ग्राहकों के धन को एक अलग खाते में रखते हैं। ब्रोकर द्वारा प्रदान किया गया उन्नत मेटाट्रेडर 4 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म कई ट्रेडिंग रणनीतियों को प्रस्तुत करता है, जिसमें Myfxbook का ऑटोट्रेड, जो एक कॉपी-ट्रेड प्लेटफॉर्म है। यदि आप इंट्राडे ट्रेडिंग, सस्ते लेनदेन लागत और त्वरित सीएस और वित्त विभाग सेवाओं के लिए एक दलाल के संदर्भ में सोच रहे हैं, तो आप इस विदेशी मुद्रा दलाल पर विचार कर सकते हैं। Plus500CY लिमिटेड, लिमासोल में मुख्यालय वाली साइप्रस आधारित कंपनी, प्लस 500 फॉरेक्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की प्रदाता है। यह ब्रोकर साइप्रस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन द्वारा अधिकृत और विनियमित है। प्लस 500 एक तामझाम नहीं है, कम लेनदेन लागत सीएफडी प्रदाता है। कंपनी तंग फैलाव प्रदान करती है। EUR USD जोड़ी के लिए, यह 2 पिप्स जितना कम है। ट्रेडिंग के लिए दिए जाने वाले उपकरणों की श्रेणी में फॉरेक्स, ईटीएफ, बिटकॉइन और इंडेक्स ऑप्शंस पर सीएफडी शामिल हैं। विदेशी मुद्रा दलाल मजबूत मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जो iOS और एंड्रॉइड के साथ संगत है, और जो विंडोज पर काम करते हैं। न्यूनतम जमा 100 है और अधिकतम उत्तोलन 50: 1 है। प्लस 500 अनुभवी व्यापारियों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो अपनी लेनदेन लागत कम रखना चाहते हैं। तेल अवीव आधारित विदेशी मुद्रा दलाल eToro के 170 देशों में फैले 4.

5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। 2006 में स्थापित, दलाली ने इजरायल, साइप्रस और यूनाइटेड किंगडम में कार्यालय पंजीकृत किए हैं। EToro द्वारा पेश की जाने वाली प्रमुख विशेषताएं सोशल-ट्रेडिंग और कॉपी-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हैं। बाज़ार निर्माता प्रकार का विदेशी मुद्रा दलाल CySEC, MiFID, CFTC, FCA, NFA और ASIC के नियामक दायरे में चल रहा है। ट्रेडिंग शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम जमा 50 है और उत्तोलन 400: 1 तक चला जाता है अनुभवी व्यापारी अपने ट्रेडों का अनुसरण करने और उनके ट्रेडों को कॉपी करने के लिए सक्षम करके अपनी व्यापारिक विशेषज्ञता का मुद्रीकरण कर सकते हैं। ( 65 वोट, औसत: 4.

85 5 में से) शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा 2018 - सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा ब्रोकर व्यावसायिक व्यापारियों के लिए सर्वश्रेष्ठ ईसीएन प्लेटफार्म व्यावसायिक व्यापारियों के लिए सर्वश्रेष्ठ ईसीएन प्लेटफार्म    प्रकार: ECN - DMA    विनियमित: हाँ (ASIC)    उत्तोलन: 1: 500 तक    न्यूनतम जमा राशि: 200    बाज़ार: फ़ॉरेक्स, स्टॉक्स, इंडेक्स, सीएफडी, कमोडिटीज़    मुख्यालय: ऑस्ट्रेलिया यूनाइटेड किंगडम का सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा ब्रोकर यूनाइटेड किंगडम का सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा ब्रोकर    प्रकार: NDD (नॉन डीलिंग डेस्क)    विनियमित: हाँ (CySEC, FCA, FSB, DFSA, SCB)    न्यूनतम जमा राशि: 100 तेजी से बढ़ती वैश्विक विदेशी मुद्रा ब्रोकर में से एक है तेजी से बढ़ती वैश्विक विदेशी मुद्रा ब्रोकर में से एक है    विनियमित: हाँ (CySEC, FSB)    विनियमित: हाँ (CySEC, FSB) न केवल विदेशी मुद्रा, बल्कि CFDs की एक विशाल सूची न केवल विदेशी मुद्रा, बल्कि CFDs की एक विशाल सूची    विनियमित: हाँ (FCA, ASIC, FINMA)    न्यूनतम जमा राशि: 100 विदेशी मुद्रा बाजार का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है विदेशी मुद्रा बाजार का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है    विनियमित: हाँ (NFA, CFTC, FCA, IIROC, MAS)    न्यूनतम जमा राशि: नेसुनो InvestinGoal »सर्वश्रेष्ठ दलाल» शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल समीक्षा 2018 - बहुत अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल ठीक है, जाहिर है आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल की तलाश कर रहे हैंसही.

क्या आपके पास कुछ विशेष आवश्यकताएं हैं और क्या आप कुछ और विशिष्ट की तलाश कर रहे हैं. यहां हमारी सूचियों का पूरा (और बढ़ता हुआ) सूचकांक है जहां हमने आपके लिए प्रत्येक विशिष्ट श्रेणी के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल एकत्र किया है अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलाल। सबसे विश्वसनीय. आप इस तरह से प्रश्न रख सकते हैं; यूएस फॉरेक्स ब्रोकर बनना एक ऑफ-द ब्रोकरेज को पंजीकृत करने जितना आसान नहीं है। उत्तर नियामक आवश्यकताओं में निहित है। सभी अमेरिकी दलालों को NFA (नेशनल फ्यूचर्स एसोसिएशन) के साथ पंजीकृत होना चाहिए जबकि पंजीकरण ही समस्या नहीं है, एनएफए विनियमित ब्रोकर्स समूह का सदस्य होने के नाते सख्त एनएफए नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलालों की सूची: अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलाल बनने के लिए आवश्यकताएं सभी अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलालों को एनएफए के साथ पंजीकृत होना चाहिए। यूएस में विदेशी मुद्रा दलालों को शुरू करने वाले सभी को NFA के साथ पंजीकृत होना चाहिए विदेशी मुद्रा दलाल - RFED - खुदरा विदेशी मुद्रा डीलर को निम्नलिखित को NFA में जमा करना आवश्यक है: 1। ऑनलाइन फॉर्म 7-आर 2। दस्तावेज़: - वित्तीय विवरण, - एंटी-मनी लॉन्डरिंग प्रक्रिया, - व्यावसायिक निरंतरता और आपदा रिकवरी प्रक्रिया, - प्रचार सामग्री प्रक्रिया, - एसोसिएटेड का पर्यवेक्षण व्यक्तियों की प्रक्रियाएं, - ग्राहक की शिकायत प्रक्रिया, - एसेट्स पत्र का स्रोत, फर्म की मौजूदा संपत्ति के स्रोत का वर्णन 3। 500 4 का एक गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क। 125,000 का खुदरा विदेशी मुद्रा डीलर सदस्यता बकाया राशि किसी भी अन्य अन्य दस्तावेजों की पूरी सूची के लिए, कृपया देखें: nfa.

futures NFA-पंजीकरण rfed index. HTML उच्च लाभ के साथ अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलालों. सभी अमेरिकी दलालों को उत्तोलन प्रदान करने के लिए आवश्यक है कि 50: 1 50: 1 उत्तोलन सीएफटीसी नियमों के अनुसार। बिना किसी अपवाद के सभी अमेरिकी निवासियों को यह लाभ प्रदान किया जाएगा। गैर-अमेरिकी निवासी, जो यूएस आधारित ब्रोकर के साथ एक खाता खोलना चाहते हैं, वे अपने व्यापारिक खातों के लिए एक उच्च लाभ उठाने में सक्षम हो सकते हैं। यह विकल्प अक्सर उपलब्ध होता है जब एक ब्रोकर के पास दुनिया भर में कई शाखाएं होती हैं। ऐसे दलालों में से हैं: ATC दलाल - 200: 1 गैर-अमेरिकी खातों के लिए 1 उत्तोलन CitiFX Pro - 100: 1 गैर-अमेरिकी खातों के लिए उत्तोलन CMS विदेशी मुद्रा - 100: गैर-अमेरिकी खातों के लिए 1 उत्तोलन FastBrokers - 200: गैर-अमेरिकी खातों के लिए 1 उत्तोलन FOREX - 200: गैर-अमेरिकी खातों के लिए 1 उत्तोलन अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलाल बनाम अन्य दलाल तो, यूएस और अन्य विदेशी मुद्रा दलालों के बीच क्या अंतर है.

दो हड़ताली अंतर हैं: - उत्तोलन विकल्प - नियामक व्यवस्था अमेरिकी ब्रोकर अन्य ब्रोकरों की तुलना में बहुत कम लीवरेज 50: 1 (एनएफए नियमों की आवश्यकताओं) की पेशकश करते हैं, जो बिना किसी नतीजे के 1000 या 1 तक शूट कर सकते हैं। यह अमेरिकी दलालों को कई नौसिखिए व्यापारियों की नज़र में कम प्रतिस्पर्धी बनाता है, जिन्हें आम तौर पर शुरू से ही बड़े उत्तोलन को बढ़ावा देने की आवश्यकता होती है। यूएस में विदेशी मुद्रा दलाल दुनिया में सबसे अधिक विनियमित दलालों में से हैं। NFA द्वारा शासन और दंड उच्च और सख्त हैं, इस प्रकार कोई भी अनिवार्य रूप से चिह्नित पथ से हटना नहीं चाहता है। यह तथ्य निश्चित रूप से अमेरिकी दलालों को उच्चतम स्तर का विश्वास प्रदान करता है। अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलालों के विकल्प क्या अमेरिकी विदेशी मुद्रा कंपनियों के लिए अच्छे विकल्प हैं.

हालांकि व्यापारियों को संयुक्त राज्य अमेरिका में उन लोगों की तुलना में बेहतर विनियमित विदेशी मुद्रा दलाल नहीं मिलेंगे, जिन पर विचार करने के लिए अन्य देश हैं: यूके, ऑस्ट्रेलिया और स्विट्जरलैंड। कॉपीराइट © 100Forexbrokers | सभी अधिकार सुरक्षित क्या हमने किसी अमेरिकी विदेशी मुद्रा दलाल को याद किया.

कृपया नीचे एक टिप्पणी जोड़कर सुझाव दें। कोमो एलगीर एक लॉस मेजोरस ब्रोकर्स डी फॉरेक्स यूनो डे लॉस आस्पेक्टो एमओएस महत्वपूर्ण डेले ट्रेडिंग डे डिविस एस एल ब्रोकर कॉन एल क्यू ओपरेस। टैंटो असि, क्यू इनक्लूज़ो सी, एर ओपेरा ओ डिविस एक्सपेरडो, ईएस पॉज़िबल कतार नो लॉगरस कॉनसेगुइर गानानियास (ई इंक्लूसो पिल्डास दीनारो) सी ट्रैबैजस कॉन ब्रूकर क्वीन नो अन एनिदे ए टस नॉलिडीडेस पोर ताल मोटिवो, एन एस्टे आर्टिकुलो मोस्टरमोस लॉस प्रिंसिपल्स एस्पोसो क्यूनेंट एन क्यून्टा ए ला होरा डे एलगीर अन बुएन ब्रोकर डी फॉरेक्स। कोई ऑलवीड्स कतार नहीं टॉडोस लॉस इनवर्सस बेटा इग्युलेस, पोर लो क्यू अन ब्रूकर क्व फंसीओन पैरा ओटरा पर्सटा नो लो हागा पैरा टी। 5 मानदंड पैरा एलिगिर एक लॉस मेजोरस ब्रोकर्स डेविदेशी मुद्रा अपना निर्णय लेने से पहले, आपको ठीक-ठीक पता होना चाहिए कि आप क्या खोज रहे हैं। क्या आप एक स्थिति या इंट्राडे ऑपरेटर हैं.

क्या आप ट्रेडिंग रोबोट का उपयोग करते हैं या आप हाथ से काम करना पसंद करते हैं. क्या मुझे सर्वश्रेष्ठ द्विआधारी विकल्प दलालों का विकल्प चुनना चाहिए. एक वित्तीय साधन जो इन दिनों लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, द्विआधारी विकल्प हैं। ये विकल्प व्युत्पन्न उपकरण हैं (अर्थात, वे एक अन्य वित्तीय संपत्ति पर आधारित हैं) जो उनके उपयोग में आसानी के लिए बाहर खड़े हैं। कुछ मामलों में, द्विआधारी मुद्रा विकल्पों के साथ बातचीत करना संभव है। कई लोग द्विआधारी विकल्प और मुद्राओं के लिए और उनके खिलाफ तर्क प्रस्तुत करते हैं। हालांकि, तर्कों के लिए वास्तव में कोई जगह नहीं है क्योंकि वे पूरी तरह से अलग उपकरण हैं। बाइनरी विकल्प पूरी तरह से मुद्रा व्यापार को पूरक कर सकते हैं और यहां तक कि हेज संचालन के लिए भी काम कर सकते हैं। 2017 में सबसे अच्छा मुद्रा दलाल इन मानदंडों का पालन करने पर, आपको अगले वर्ष के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलालों का चयन करने में समस्या नहीं होनी चाहिए। ऊपर वर्णित कारकों के अलावा, आपको निरंतरता पर भी विचार करना चाहिए। एक कंपनी जो ऑपरेशन में कई साल (और यहां तक कि दशकों) लेती है, अगले वर्ष में परिचालन जारी रखने की अधिक संभावना है। सूचना: वित्तीय बाजारों में और विशेष रूप से, विदेशी मुद्रा (मुद्रा बाजार) में व्यापार के जोखिमों और लागतों से अवगत होना आपकी जिम्मेदारी है। eFXto विदेशी मुद्रा वाणिज्यिक नुकसान के लिए किसी भी जिम्मेदारी को नहीं मानती है जो आपको वेबसाइट और इसकी सामग्री के उपयोग के परिणामस्वरूप हो सकता है। 2017 के लिए विदेशी मुद्रा और सीएफडी के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन दलाल इस पोस्ट में हम इस वर्ष 2017 के लिए CFDs और विदेशी मुद्रा पर निम्नलिखित दलालों द्वारा दी जाने वाली मुख्य संपत्ति के फैल के बारे में जानकारी एकत्र करेंगे। जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें फ़्रेड या कांटा कहा जाता है वित्तीय मूल्य की बिक्री मूल्य और बिक्री मूल्य के बीच अंतर या दूसरे शब्दों में, किसी बाजार की मांग (बोली) की कीमत और प्रस्ताव की कीमत (पूछें)। इसलिए प्रसार हमारे लाभ को सीधे प्रभावित करेगा विभिन्न कार्यों में जिन्हें हम बाहर ले जाना चाहते हैं। "स्टॉप-लॉस" ऑर्डर पर इसके प्रभाव के कारण ट्रेडिंग के समय स्प्रेड विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि स्प्रेड उस मूल्य को प्रभावित करेगा जिस पर ऑर्डर मार्केट से बाहर निकलता है और इसलिए, यदि यह उदाहरण के लिए होता है कि हम हमने मूल्य में गिरने से पहले एक छोटी स्थिति और संपत्ति की कीमत में पाया, ऊपर चला गया, प्रसार हमारे स्टॉप-लॉस ऑर्डर को समय से पहले कूदने का कारण बन सकता है। यह जानते हुए, आइए देखें कि ब्रोकर फॉरेक्स और सीएफडी के पास मेटाट्रेडर 4 प्लेटफॉर्म है जो सबसे कम फैला हुआ है । मेटा ट्रेडर 4 के साथ सबसे कम प्रसार वाला ब्रोकर क्या है.

आगे हम तालिका प्रस्तुत करते हैं जिसमें हम चयनित दलालों के प्रसार की तुलना करते हैं । यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डार्विनएक्स उन चयनित लोगों का एकमात्र दलाल है जिनके पास विदेशी मुद्रा बाजार में प्रसार के अलावा एक कमीशन है। चूंकि सभी मानकीकृत मूल्य, अर्थात्, एक ही इकाइयों में मापा जाने वाले प्रत्येक उत्पाद में प्रत्येक ब्रोकर का प्रसार, यदि हम सभी पंक्तियों को जोड़ते हैं तो हम प्रत्येक ब्रोकर की "कुल लागत" निकाल सकते हैं और इस प्रकार एक आदेश प्राप्त कर सकते हैं है इस प्रक्रिया की एक ख़ासियत यह है कि निष्पक्ष होने के लिए हम CFD EUROSTOXX 50 के कॉलम को समाप्त कर देते हैं क्योंकि हमारे पास डार्विनएक्स ब्रोकर के लिए वह डेटा नहीं है। फिर हम विभिन्न वर्गों द्वारा तुलना करने जाते हैं। सूचकांक CFDs के लिए कम प्रसार वाले दलाल इस तालिका को बनाने के लिए, हमने सीएफडी का जिक्र करते हुए केवल कॉलम को चुना, एसपी 500 इंडेक्स, डीएएक्स 30 इंडेक्स और यूरोस्टॉक्सएक्स 50 इंडेक्स जैसे सबसे सामान्य और प्रतिनिधि इंडेक्स में से एक, जिसमें विशेष रूप से डैरविनक्स डेटा नहीं है इस अंतिम सूचकांक के प्रसार पर.

वैश्विक स्प्रेड खाते में मूल्यों को जोड़ने पर, हम विभिन्न दलालों को निम्नलिखित तरीके से वर्गीकृत कर सकते हैं: अनुक्रमित (CFDs SP500 और CFDs Dax 30 केवल) पर CFDs के लिए कम प्रसार वाले दलाल इस मामले में और डार्विनएक्स को भी शामिल करने में सक्षम होने के लिए, हमने यूरोस्टॉक्सक्स 50 का उल्लेख करते हुए कॉलम को समाप्त कर दिया। इस प्रकार हम निम्नलिखित कार्य कर सकते हैंतुलनात्मक: विदेशी मुद्रा के लिए कम प्रसार वाले दलाल पहले की तरह, निम्न तालिका में हम EURUSD, GBPUSD और USDJPY का उल्लेख करते हुए स्तंभों को जोड़कर केवल विदेशी मुद्रा के लिए प्रसार की तुलना करते हैं। अंतिम परिणाम है: स्प्रेड के अलावा डार्विनएक्स प्रति खरीद के लेनदेन के नाममात्र मूल्य का 0.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©