Fxcm विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण

fxcm विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण

न केवल वे करने में सक्षम हैं, लेकिन वे हर एक ट्रेडिंग डे ऐसा करते हैं. ठीक है, इसलिए बाजार को एसएम द्वारा दैनिक रूप से स्थानांतरित किया विदेशी मुद्रा बाजार में रुझान है, लेकिन औसत खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी का क्या मतलब है. स्मार्ट मनी के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए सीखने से, आप उनके ट्रेडों की नकल करने में सक्षम होंगे। सादा और सरल एसएम खोता नहीं है….

इसलिए हमें यह समझने की जरूरत है कि कैसे विदेशी मुद्रा बाजार में एसएम अपने ट्रेडों को दोहराते हैं और समान परिणाम प्राप्त करते हैं. यह वह जगह है जहाँ चीज़ें मज़ेदार होती हैं। स्मार्ट मनी की विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति हमने td एमर्ट्रेड फॉरेक्स उदाहरण ऊपर इस्तेमाल किया है, उसके बारे में सोचकर कि एसएनबी ने EUR CHF खरीदना कब शुरू किया.

तुरंत कीमत बढ़ी और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब, यह एक चरम उदाहरण था, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण बिंदु का वर्णन करता है। सीधे शब्दों में कहें तो एसएम सिर्फ आपके और मैं के रूप में बाजार में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। मुद्रा की सरासर मात्रा के कारण, वे समय के साथ जमा होने वाले व्यापार के अनुसार चलते हैं। यह वह जगह है जहाँ सबसे महान अगर विदेशी मुद्रा में सबसे बड़ा झूठ सामने नहीं आता है, तो यह समेकन है। प्रत्येक विदेशी मुद्रा शिक्षा पाठ्यक्रम आपको बताता है कि समेकन के बारे में क्या झूठ है. विदेशी मुद्रा बाजार में संक्षेप में सभी "शिक्षकों" नकारात्मक रोशनी में समेकन की बात करते हैं। विदेशी मुद्रा संरक्षक अपने छात्रों को हर कीमत पर समेकन से बचने के लिए कहते हैं, और कई अपनी ट्रेडिंग शिक्षा के अध्याय भी लिखते हैं, विशेष रूप से ऐसा करने के लिए कैसे जाने के लिए। यदि आपका अनभिज्ञ एसएम कैसे विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवेश करता है, तो हाँ यह कुछ ऐसा है जिससे आपको बचना चाहिए। हालांकि, एक बार जब आप सीख लेते हैं कि एसएम कैसे ट्रेड करता है तो यह आपकी दिन की ट्रेडिंग रणनीति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाएगा.

याद रखने से पहले कि हम इस बारे में बात करते हैं कि बड़े पैमाने पर मूल्य स्पाइक पैदा करने से बचने के लिए एसएम को समय के साथ बाजार में कैसे प्रवेश करना है. यह साधारण अवलोकन हमेशा के लिए विदेशी मुद्रा बाजार accra mall फॉरेक्स ब्यूरो देखने के तरीके को बदल देगा.

सीधे शब्दों में कहें तो संघीकरण है. उस कथन को याद रखें और उसके द्वारा जिएं। यदि आप उस कथन के महत्व को नहीं fxcm विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण हैं तो हम पहले से स्थापित सामान्य जमीन पर विस्तृत जानकारी देते हैं। हम एक तथ्य के लिए जानते हैं कि स्मार्ट मनी को समय के साथ सही होने की जरूरत है. इसलिए अगर बाजार में प्रवेश करने में उन्हें समय लगता है तो सबसे अच्छी जगह क्या होगी. आप देखें कि क्या उन्होंने बस खरीदना या बेचना शुरू किया है, इस तरह से बाजार को तुरंत उस दिशा में धकेल दिया जाएगा और इस तरह से वे क्या कर रहे थे। एसएम कभी नहीं चाहते कि बाजार तब तक उनकी स्थिति को जाने, जब तक कि वे अपनी पूरी स्थिति को पूरी तरह यूरो विदेशी मुद्रा समाचार आज जमा न लें। समेकन के भीतर ऑर्डर खरीदने या बेचने के अपने संचय को छिपाकर, वे आमतौर पर एक घंटे या उससे अधिक के पाठ्यक्रम पर धीरे-धीरे एक विशाल लंबी या छोटी स्थिति जमा करने में सक्षम होते हैं और बाजार कोई भी समझदार नहीं होता है। जब वे अपनी वांछित स्थिति जमा कर लेंगे, उसके बाद ही वे मूल्य को अपनी दिशा में धकेलना शुरू करेंगे। यह वह जगह है जहां हमने शुरुआत के पैराग्राफ में उल्लेख किया है जिसमें फॉरेक्स ब्रोकर के अलावा व्यापारियों को खोने से कौन लाभ होता है.

उस प्रश्न का उत्तर देने के लिए और संचय अवधि के बारे में विस्तार से बताएं कि यह बाजार कैसे काम करता है। हर खरीद ऑर्डर को भरने के लिए किसी को बेचने के लिए तैयार होना पड़ता है, और हर बार जब कोई बेचता है तो उसे खरीदने के लिए किसी और को तैयार होना पड़ता है। इसलिए बाजार का संपूर्ण विचार पारंपरिक अर्थों में ओवरसोल्ड या ओवरबॉट है, एक पूर्ण पतन है.

इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि प्रत्येक व्यापार के लिए हमेशा एक समकक्ष होता है, एसएम के संचय अवधि के बारे में फिर से सोचने देता है। उन्हें किसी को बेचने की जरूरत है अगर वे खरीद रहे हैं और अगर वे जमा कर रहे हैं तो उन्हें किसी से खरीदने की जरूरत है। खुदरा व्यापारी अक्सर एसएम के आदेशों को भरने के लिए अज्ञानता से बाहर आते हैं। एकजुट राज्यों में विदेशी मुद्रा प्रतियोगिता अतिरिक्त एक बार एसएम अपनी इच्छित स्थिति को जमा कर लेता है, और वे उस दिशा में मूल्य को धक्का देना शुरू कर देते हैं, जो और कौन कूद रहा होगा.

यह इस बिंदु पर है कि बाजार चलना शुरू होता है और अधिकांशखुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी बाजार का पीछा करते हैं, केवल एसएम की दिशा में व्यापार को आगे बढ़ाते हैं। इसलिए न केवल विदेशी मुद्रा दलालों, बल्कि खुदरा फ़ॉरेस्ट ट्रेडर खोने वाले औसत से भी एसएम को लाभ होता है। स्मार्ट मनी ट्रेन की सवारी करना अधिकांश प्रत्येक खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी विश्वास करना चाहता है मुफ्त विदेशी मुद्रा स्केलिंग सूचक डाउनलोड बाजार कुछ बड़े पैमाने पर जटिल इंजन है जिसे समझने में वर्षों और साल लगते हैं। मैं उन्हें उन सरल तथ्यों को दिखा सकता था जो मैंने ऊपर और ऊपर लाइव आर्थिक कैलेंडर विदेशी मुद्रा आर्थिक कैलेंडर निवेश में कहा था, और वे अभी भी इसे बहुत सरल के रूप में खारिज कर देंगे। जब यह वास्तव में इसके नीचे आता है, तो बाजार 3 अलग-अलग चरणों में टूट जाता है। संचय, हेरफेर, और अंत में बाजार की प्रवृत्ति। हाँ, ऐसे सैकड़ों कारण हैं जिनसे विदेशी मुद्रा बाज़ार आगे बढ़ेगा, लेकिन दिन के अंत में एक ही रास्ता है कि बाजार वास्तव में मूल्य को स्थानांतरित करने में सक्षम है….

accumulation, मैनिपुलेशन, और अंत में बाजार का रुझान। कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस कदम के लिए उत्प्रेरक उस पैटर्न का पालन करेगा क्योंकि एसएम उसी तरह से अपने पदों की भारी मात्रा के कारण बाजार में प्रवेश करना चाहिए। इसलिए यदि आप एसएम कब और क्या जमा कर रहे हैं, इसकी पहचान करके विदेशी मुद्रा का व्यापार करना सीख सकते हैं, तो आपको फिर से कुछ और सीखने की आवश्यकता नहीं होगी, यह इतना आसान है. मुझे इसे दूसरे तरीके से बताने दें…। यदि आप जानते हैं कि एसएम किस दिशा में मुद्रा चलाने जा रहा है…. तो क्या वास्तव में ऐसा क्यों होता है. मेरे लिए, यह नहीं है और एक बार जब आप "क्यों" दिशा की पहचान करना सीख जाते हैं, तो आपके लिए कोई फर्क नहीं विदेशी मुद्रा वास्तविक समय की तुलना फैल गया एसएम के साथ व्यापार करने के लिए सीखने पर इस श्रृंखला के तीसरे और अंतिम लेख में, हम चर्चा करेंगे कि संभावना से अधिक आप सभी के लिए इंतजार कर रहे हैं.

स्मार्ट मनी फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति के सटीक नियम. मुझे उम्मीद है कि आप सभी इस बात की अहमियत को समझते हैं कि मैंने वास्तविक दिन की ट्रेडिंग रणनीति को क्यों प्राथमिकता दी। पारंपरिक फॉरेक्स ट्रेडिंग तकनीक आपको समग्र रूप से विफल क्यों करेगी, इसके बारे में कम से कम मूल बातें समझना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, एसएम की मुद्रा व्यापार रणनीति की नींव को समझना महत्वपूर्ण है, क्यों एसएम एमईएसटी व्यापार उस तरह से होता है और समेकन के बारे में सच्चाई। यह काफी हद तक इस ट्रेडिंग पद्धति का मूल आधार है, लेकिन अभी के लिए, यह आवश्यक है। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है कि अगला लेख पूरी तरह से टूट जाएगा कि स्मार्ट मनी के साथ व्यापार कैसे करें और सटीक ट्रेडिंग रणनीति हम विदेशी मुद्रा बैंक ट्रेडिंग कोर्स में टूट जाते हैं.

अगर आपको अपने पढ़ने में मज़ा आता है और आपको यह उपयोगी लगता है तो मुझे एक एहसान करें और इसे साझा करें. मैं सभी को बहुत जल्द सटीक स्मार्ट मनी फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति के साथ देखूंगा। बने रहें. यदि आप दिन में कार्य कर रहे हैं, तो यह आपको समय आपकी ट्रेडों को बेहतर बनाने में मदद करेगा। यह आपको उस दिन के समय के आसपास ही बाजार में प्रवेश करने में मदद करेगा जब एटीआर पिक हो और यह आपको व्यापार के लिए यथार्थवादी उम्मीद दिखा सके और आपका टीपी कितना दूर होना चाहिए। आगे बढ़ते हुए हम 10-वर्षीय इंट्राडे सीज़निटी चक्र और EUR USD टॉप बॉटम्स की प्रवृत्ति को देखने जा रहे हैं। आमतौर पर यह देखा जा सकता है कि न्यूयॉर्क सत्र से ठीक पहले प्रमुख इंट्रा डे तल लगभग 12:00 GMT है, इसलिए यदि किसी भी दिन आपकी रणनीति एक खरीद संकेत पैदा कर रही है तो यह मौसमी चार्ट में मदद करेगा आप बाज़ार को बहुत बेहतर बनाते हैं ताकि आप खरीदारी शुरू करने से पहले 12:00 GMT का इंतज़ार करना बेहतर समझें। उसी परिस्थिति में, आपको लगभग 8: 00-9: 00 GMT खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि आमतौर पर उस समय के आसपास EUR USD एकइंट्राडे सीजनल टॉप। सीज़निटी ट्रेडिंग रणनीति जो हमने अभी सीखा है उसे लागू करें और पिछले ट्रेडिंग सत्रों पर एक नज़र डालें (देखें नीचे चित्र देखें)। जैसा कि आप देख सकते हैं कि मैं इस मौसम चक्र में फिट होने के लिए कुछ यादृच्छिक तिथियों का चयन नहीं कर रहा हूं, लेकिन इसके बजाय हम हाल के मूल्य कार्रवाई को देखते हैं और देखते हैं कि कैसे मौसम हमारे व्यापार संचालन में हमारी मदद कर सकता है। उपरोक्त आंकड़ा सबसे हालिया EUR USD मूल्य कार्रवाई का प्रतिनिधित्व करता है। EUR USD तकनीकी पैटर्न परिचित होना चाहिए। हम प्रतिरोध स्तर पर सही व्यापार कर रहे हैं जिसका अर्थ है कि हमें प्रतिक्रिया कम होने की उम्मीद करनी चाहिए। दूसरे, इंट्राडे मौसमी पैटर्न से, हम जानते हैं कि लगभग 8:00 GMT के आसपास हमें विकास करने के लिए एक शीर्ष की उम्मीद करनी चाहिए। इंट्राडे अस्थिरता की प्रवृत्ति से, हम यह भी जानते हैं कि हमारे पास 7:00 GMT के आसपास अस्थिरता में एक पिकअप है, जिसका अर्थ है कि प्रतिरोध स्तर से कम होने वाली प्रतिक्रियाएं महत्वपूर्ण होनी चाहिए। इस जानकारी का उपयोग करके हम 8:00 GMT पर EUR USD बेच सकते हैं जो एक लाभ लक्ष्य का उपयोग करके है जो इंट्रा मौसमी पैटर्न के अनुसार है। हम जानते हैं कि 13:00 GMT आमतौर पर दिन का कम उत्पादन करता है। तकनीकी यह भी सुझाव देते हैं कि हम समर्थन स्तर के पास हैं, जिसका अर्थ है कि उछाल की संभावना अधिक है, इसलिए हम बेहतर लाभ लेते हैं। निष्कर्ष - सीज़निटी ट्रेडिंग सिस्टम मौसमी ट्रेडिंग रणनीति काम करती है क्योंकि स्मार्ट मनी हर एक साल में एक ही काम कर रही है जो अक्सर नहीं होता है। वर्ष का महीना, या सप्ताह का दिन और दिन का समय किसी भी बाजार में शॉट्स को बुला सकता है। यहां एक और रणनीति है जिसे टाइम-बेस्ड ट्रेडिंग रणनीति कहा जाता है। मौसमी चक्र आपके ट्रेडिंग शस्त्रागार में एक और उपयोगी उपकरण है। हम केवल मौसमी व्यापार बंद करने और कुछ और भूल जाने के लिए नहीं कह रहे हैं। हम आपको केवल एक और ट्रेडिंग टूल दे रहे हैं जिसे आप बेहतर बढ़त हासिल करने के लिए अपनी खुद की ट्रेडिंग रणनीति में शामिल कर सकते हैं। पढ़ने के लिए धन्यवाद.

यदि आपके पास मौसमी व्यापार प्रणाली के बारे में कोई प्रश्न हैं तो कृपया नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें. इसके अलावा, कृपया इस रणनीति को 5 सितारा दें यदि आपने इसका आनंद लिया है. ( 2 वोट, औसत: 4. 50 5 में से) कृपया इस ट्रेडिंग रणनीति को नीचे साझा करें और इसे अपने निजी उपयोग के लिए रखें. धन्यवाद व्यापारियों. दिन ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा लाइव - व्यापार प्रो विदेशी मुद्रा रणनीतियाँ जानने के लिए स्मार्ट मनी के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार करना सीखें बैंक ट्रेडिंग रणनीतियाँ - भाग 1 आपने संभवतः फॉरेक्स मार्केट में उसी तरह से शुरुआत की, जिस तरह से मैंने किया था, एक जीवित और वित्तीय स्वतंत्रता के लिए दिन ट्रेडिंग फॉरेक्स का एक ही सपना। हेक, आप और मैंने शायद समान ट्रेडिंग उत्पादों में से कुछ खरीदे। क्या आपको वह एहसास याद है जब आपने उन पहले कुछ उत्पादों को खरीदा था.

हाँ बिलकुल. अगर मुझे मेरे लिए इसे एक शब्द में समेटना होता, तो यह उम्मीद होती. फिर से काम करने की उम्मीद नहीं, आर्थिक रूप से मुक्त होने की उम्मीद, पैसे की उम्मीद कभी चिंता नहीं रही. दुर्भाग्य से मेरे लिए, और शायद ज्यादातर इसे पढ़ने के लिए, चीजें इस तरह से बिल्कुल नहीं थीं। अब मैं यहाँ बैठने नहीं जा रहा हूँ और फॉरेक्स मार्केट में उत्पाद कितने खराब हैं, इस पर वीणा बजाई जा रही है, बल्कि मैं सिर्फ समस्या में सही हो रहा हूँ और इसे ठीक करने के बारे में कैसे जाना है.

मैं आपसे यहीं और अभी "अपने अविश्वास को निलंबित करना" पूछना चाहता चाहती हूं, इसका मतलब यह है कि आपके मस्तिष्क के उस छोटे हिस्से को बंद करना है जो हमेशा संदेह को उठाना चाहता है। यदि आप अपने अविश्वास को लेखों की इस श्रृंखला के माध्यम से प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक अविश्वास कर सकते हैं, तो मुझे विश्वास है कि मैं आपकी मदद कर सकता हूं। ठीक है, चलो मुद्दे के मूल में अधिकार प्राप्त करें। अपने अविश्वास को निलंबित करें हर दिन हर किसी के चेहरे पर अधिक बकवास है। "शिक्षकों" आपको बताना चाहता है कि ट्रेडिंग फॉरेक्स इतना आसान है। यह बीएस.

नहीं है. यदि विदेशी मुद्रा व्यापार करना आसान था, तो हर कोई ऐसा करेगा. यदि कोई जादू संकेतक, ईए, या विदेशी मुद्रा व्यापार सॉफ्टवेयर का टुकड़ा था, तो क्या आपको लगता है कि वे इसे 99 के लिए बेचेंगे. अपने आप से यह एक प्रश्न पूछें, इसे कुछ गंभीर विचार दें और स्वयं के साथ पूरी तरह से ईमानदार रहें…। और सिर्फ एक या दो महीने के लिए नहीं बल्कि 6 महीने या उससे अधिक समय तक. मैं शाब्दिक रूप से सभी से अनुरोध कर रहा हूं कि वे पूर्ववर्ती प्रश्न पर ध्यान दें। दुर्भाग्य से, अधिकांश, एक बिंदु पर खुद को भी शामिल मानते थे कि प्रयास का अल्पकालिक दर्द विफलता के दीर्घकालिक दर्द से भी बदतर था। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह नहीं है. आप एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में जनता का अनुसरण करना बंद कर देते हैं। यह एक निर्विवाद तथ्य है कि खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी लंबे समय तक 95 से अधिक पैसा खो देते हैं.

फिर से, यदि आप विदेशी मुद्रा बाजार में अपने सपनों को महसूस करना चाहते हैं और उन्हें एक वास्तविकता बनाना चाहते हैं, तो आप आज जनता का अनुसरण करना बंद कर देंगे.

उनका अनुसरण कैसे करना है, इसकी पहचान करने के लिए, हमें पहले यह पता लगाना होगा कि वास्तव में जनता क्या करती है। इसके बाद ही हम ठीक से सीख सकते हैं कि विदेशी मुद्रा का व्यापार कैसे करें। विदेशी मुद्रा दलाल देखने के बिंदु. अबमैं इस प्रश्न का उत्तर उसी उबाऊ तरीके से दे सकता था, लेकिन मैं इसे इस तरह से आपके सामने प्रस्तुत करना चाहता हूं, जितना संभव है कि आपने पहले कभी नहीं सोचा था। आइए विदेशी मुद्रा बाजार के विदेशी मुद्रा दलाल के दृष्टिकोण से देखें। अब, अधिकांश को पता है कि औसत "बकेट शॉप" फॉरेक्स ब्रोकर कैसे काम करता है लेकिन यदि आप अपरिचित हैं तो हम इस विषय पर जल्दी चर्चा करेंगे। मान लीजिए कि आप GBP USD खरीदना चाहते हैं….

आप अपने ब्रोकर प्लेटफॉर्म पर प्रेस खरीदें, और आपका ऑर्डर सिस्टर ब्रोकर को जाता है। इसके बजाय अपने खरीदें ऑर्डर को मार्केटप्लेस पर ले जाएं और किसी को बेचना चाहते हैं। आपका ब्रोकर कुछ अलग करता है… आप जिस GBP USD को खरीदना चाहते हैं, उसे आप बेचते हैं, और यदि आप GBP USD या किसी अन्य जोड़ी को बेच रहे हैं, तो वे इसे आपसे खरीदेंगे। अब सबसे पहले, यह सब बुरा नहीं लग सकता है, मेरा मतलब है कि कम से कम इस मॉडल के साथ आप हमेशा एक व्यापार अधिकार में और बाहर निकलने में सक्षम होंगे.

हां, लेकिन सवाल किस कीमत पर है. यह प्रस्तुत करने वाले हितों के टकराव के बारे में सोचें। यदि आपने खरीदा है, तो इसका मतलब है कि आपके ब्रोकर ने आपको इसे बेच दिया है। इसलिए यदि बाजार ऊपर जाता है, तो आप पैसा बनाते हैं… लेकिन एक ही समय में, आपको यह याद रखना होगा कि ब्रोकर ने इसे आपको बेच दिया है और इसलिए बाजार जाते ही वे पैसे खो रहे हैं। दूसरी ओर, अगर बाजार में खरीदारी करने के बाद नीचे जाना होगा तो आप पैसे खो देंगे, लेकिन आपका ब्रोकर पैसा कमा रहा होगा। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार के विपरीत पक्ष लेने से, आपको लगता है कि दलाल के पास 100 ब्याज का संघर्ष है। आपका ब्रोकर लाभ जो आप खो देते हैं, और जब आप लाभ कमाते हैं तो हार जाते हैं। यहां यह दिलचस्प हो जाता है.

अब हम उनके व्यवसाय मॉडल को जानते हैं, और अब हम तार्किक निष्कर्ष निकालने के लिए तार्किक प्रश्न पूछना शुरू कर सकते हैं। यदि मैं आपसे यह पूछूं कि विदेशी मुद्रा बाजार में प्रयुक्त नंबर एक प्लेटफॉर्म क्या था, तो मुझे यकीन है कि अधिकांश "MT4" या मेटा ट्रेडर 4 का जवाब देंगे। यह एक सुंदर चार्टिंग पैकेज है जो लगभग हर विदेशी मुद्रा दलाल उपयोग करता है। आपको क्या लगता है कि उस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का डिज़ाइन और परिष्कृत होना पिछले कुछ वर्षों में हुआ है.

यदि आपको लगता है कि ब्रोकर हैं, तो आपको उस सॉफ़्टवेयर को लाइसेंस देने में कितना खर्च आएगा. सुधार पर अनुसंधान और विकास की लागत क्या है. इन सभी लागतों के साथ आखिरकार बिल को कौन रोक रहा है. यदि आप एक सेकंड के लिए सोचते हैं कि यह विदेशी मुद्रा दलाल आपका दीवाना है. मुझे लगता है कि आप इसका उत्तर जानते हैं…. खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों को कीमत का भुगतान करना. जैसा कि हमने पहले ही ऊपर चर्चा की है जब एक व्यापारी खो देता है कि पैसा दलाल को जाता है। इसलिए व्यापारी हारता है दलाल लाभ. अब, यह अधिकांश के लिए सामान्य ज्ञान है, लेकिन इसे एक कदम आगे बढ़ाएं और बिंदु घर लाएं। जब आप MT4 प्लेटफ़ॉर्म के बारे में सोचते हैं कि फोकस क्या है.

एक शक के बिना विदेशी मुद्रा संकेतक, ईए के और ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर के विशाल सरणी जो इसे आसानी से संलग्न कर सकते हैं. यह MT4 का मुख्य ड्रॉ है और भाग में इसके अस्तित्व का कारण है। अब संकेतक वर्षों से उपयोग किए जा रहे हैं। वास्तव में बाजारों की सुबह से ही लोग गणितीय समीकरणों के साथ बाजार के झूलों की मात्रा निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं। आज लोग मानते हैं कि यह किया जा सकता है। यदि आप दलाली करते हैं, तो जब आप हार जाते हैं, तो वे आपको न केवल दुनिया के सबसे अच्छे चार्टिंग सॉफ्टवेयर की मुफ्त में आपूर्ति करेंगे, बल्कि आपके दिल की इच्छा रखने वाले हर संकेतक की भी आपूर्ति करेंगे. इसका एक स्पष्ट तार्किक कटौती है, लेकिन अधिकांश प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापारी इसे देखने में विफल रहते हैं या बस जवाब के डर से नहीं चुनते हैं। दोबारा प्रयास के अल्पकालिक दर्द को अक्सर विफलता के दीर्घकालिक दर्द से भी बदतर माना जाता है। विदेशी मुद्रा व्यापारी तार्किक निष्कर्ष को स्वीकार करने से इनकार करते हैं कि विदेशी मुद्रा दलाल आपको इन "टूल" के साथ आपूर्ति करते हैं ताकि वे आपको पैसा बना सकें, न कि आप.

विदेशी मुद्रा व्यापारी इसे स्वीकार करने से इनकार कर देते हैं क्योंकि वे विश्वास करना चाहते हैं कि विदेशी मुद्रा संकेतकों के कुछ जादुई संयोजन हैं जो अंततः लाभ कमाएंगे। यदि आप कुछ और नहीं लेते हैं तो इसे याद रखें….

क्यों एक विदेशी मुद्रा दलाल MT4 को लाइसेंस देने के लिए हजारों का भुगतान करेगा और फिर आपको देगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि एमटी 4 के लिए आपको संकेतक, सॉफ्टवेयर, और ईए का उपयोग करके आप अंततः अपना ट्रेडिंग खाता खाली कर देंगे। वे अनिवार्य रूप से आपको एक स्लॉट मशीन दे रहे हैं। यह कभी-कभी बाहर भुगतान करेगा, लेकिन अंत में, सदन हमेशा जीतता है. अब आपके पास इस बिंदु से दो विकल्प आगे हैं। आप विदेशी मुद्रा दलालों को विदेशी मुद्रा संकेतक, ईए के और ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर के उपयोग से अपने ट्रेडिंग खाते को बलात्कार करने और उन्हें पिलाने की अनुमति दे सकते हैं कि वे ओह का उपयोग करते हुए आपको देखकर बहुत खुश हैं…. या…. आप सीख सकते हैं कि विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे करें। स्मार्ट मनी के साथ व्यापार करके.

यह वास्तव में काफी सरल है। स्मार्ट मनी (बैंक, हेज फंड, आदि) इस बाजार को आगे बढ़ाने वाले हैं, और यह है कि वे कैसे व्यापार करते हैं जो हमें सीखना चाहिए। याद रखें कि घर हमेशा जीतता है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©