कैसे विदेशी मुद्रा जोड़े हेज करने के लिए

कैसे विदेशी मुद्रा जोड़े हेज करने के लिए

4200 - अनुपात के साथ PIPS चरणों की राशि साझा करें विनिमय दर और एक PIPS का मूल्य प्राप्त करें: 0. 0001 1. 4200 0. 00007042 EUR चूंकि कैसे विदेशी मुद्रा जोड़े हेज करने के लिए पास EUR में एक राशि है, इसलिए हमें अमेरिकी डॉलर पर लौटने के लिए एक और गणना जोड़ने की आवश्यकता है: EUR x विनिमय दर à 0. 00007042 1. 4200 0. 00009999 जब हम इसे गोल करेंगे, तो यह 0. 0001 होगा। अब आप शायद सोच रहे हैं: 'क्या मुझे वास्तव में ऐसा करने की आवश्यकता है?' जवाब नहीं है. लगभग सभी विदेशी मुद्रा दलाल आपके लिए यह सब स्वचालित रूप से करेंगे, लेकिन यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि वे ऐसा कैसे करते हैं। LOT क्या है.

LOTs में विदेशी मुद्रा बाजार का कारोबार होता है। 1 लॉट के लिए मानक आकार 100,000 है, जबकि मिनी-खाता 10,000 है। जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, मुद्राओं को पिप्स में मापा जाता है, जो मुद्रा परिवर्तन का सबसे छोटा उपाय है। इन छोटे परिवर्तनों का लाभ उठाने के लिए, आपको महत्वपूर्ण लाभ और नुकसान देखने के लिए एक rbl विदेशी मुद्रा मुद्रा में बड़ी मात्रा में व्यापार विदेशी मुद्रा कारखाने ईआर फोरम चाहिए। मान लीजिए कि आपके पास 1 लॉट 100,000 के मान के साथ एक मानक खाता है, तो हम कुछ उदाहरणों को फिर से देख लेंगे कि यह कैसे नल के मूल्य को प्रभावित करता निजी विदेशी मुद्रा खाता प्रबंधक USD JPY कैसे विदेशी मुद्रा जोड़े हेज करने के लिए. 90 की दर से - (, 01) या 109.

80 ) x 100000 9. 10 प्रति पिप्स ऐसे मामलों में जहां अमेरिकी डॉलर को पहले स्थान पर विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सबसे अच्छा फोन नहीं किया जाता है, सूत्र कुछ अलग है: EUR USD 1. 4200 - (. 0001 1. 4200) की दर से। x 100. 000 EUR 7.

04 EUR x 1. 4200 9. 99734 10 प्रति पिप्स के लिए गोल किया जाएगा आपके ब्रोकर के पास लॉट के आकार के संबंध में पिप्स के मूल्य की गणना करने के लिए अलग-अलग सूत्र हो सकते हैं, लेकिन वे जिस भी तरीके से ऐसा करेंगे, वह इसमें होगा। एक निश्चित समय पर आप जिस मुद्रा का व्यापार कर रहे हैं, उसके लिए एक पिप्स का मूल्य क्या है, यह बताने का अवसर। जैसे-जैसे बाजार आगे बढ़ेगा, पिप्स का मूल्य कैसे अचेतन विदेशी मुद्रा लाभ कर लगाया जाता है बात पर निर्भर करेगा कि आप वर्तमान में किन मुद्राओं का व्यापार कर रहे हैं। PROFITS और LOSS की गणना कैसे करें.

अब जब आप जानते हैं कि पिप्स के मूल्य की गणना कैसे करें, सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण अनुप्रयोग लाभ और हानि की गणना करें। उदाहरण के लिए, 1 लॉट ( 100,000) USD CHF खरीदें: वर्तमान कोटा 1. 0525 1. 0530 के अनुपात में है। क्योंकि आप 1. 0530 की कीमत पर एक ट्रेड में एक डॉलर "एन्टर" खरीद संकेत विश्लेषण विदेशी मुद्रा हैं, अर्थात। tradeking कॉम विदेशी मुद्रा कीमत पर व्यापारी बेचने को तैयार हैं:    - कुछ घंटों बाद कीमत 1.

0550 तक बढ़ जाती है, और आप व्यापार को बंद दैनिक विदेशी मुद्रा लेनदेन यूरो का औसत स्तर का निर्णय लेते हैं    - अब USD CHF 1. 0550 1. 0555 के लिए विनिमय दर है    - चूंकि आपने व्यापार बंद कर दिया है, और जैसा कि आपने शुरू में मुद्रा जोड़ी को स्थिति खोलने के लिए खरीदा था, अब आपको व्यापार बंद करने के लिए बेचना होगा और आपको 1. 0550 की कीमत स्वीकार करनी होगी, क्योंकि उस मूल्य पर व्यापारी खरीदने के लिए तैयार हैं। - 1. 0530 और 1. 0550 के बीच का अंतर, 0020 या 20 पिप्स है - सूत्र का उपयोग करके हमें निम्नलिखित गणना मिलती है: (. 0001 1. 0550) x 100. 000 9. 47 प्रति पिप x x पिप्स। 189. 40 शुद्ध लाभ. अगर मुद्रा की दर गिरती है तो इसे लागू किया जा सकता है, इसलिए यदि हम समान संख्याओं को ध्यान में रखते हैं, तो प्रदर्शित लाभ खो जाएगा। याद रखें, जब आप व्यापार में प्रवेश करते हैं या बाहर निकलते हैं, तो बिक्री खरीद मूल्य (बोली पूछें) पर निर्भर होते शीर्ष 10 विदेशी मुद्रा दलाल मुद्रा खरीदते समय, आप पूछ मूल्य का उपयोग करेंगे, और जब आप बेचते हैं, तो आप मूल्य (बोली) का उपयोग करेंगे। इसलिए जब आप मुद्राएं खरीद रहे होते हैं, तो आप स्टोर में प्रवेश करते समय एक फैल का भुगतान करते हैं, लेकिन आप स्टोर छोड़ने के बाद कुछ भी भुगतान नहीं करते हैं (स्थिति को बंद करके) और जब आप मुद्रा बेचते हैं तो आप भुगतान नहीं करते हैं जब आप प्रवेश करते हैं, लेकिन केवल जब आप व्यापार छोड़ देते हैं। लीवरेज क्या है, और ब्रोकरेज मार्जन कॉल क्या है.

एक उत्तोलन क्या है. आपने शायद सोचा है कि आप जैसे छोटे निवेशक इस तरह के बड़े धन के साथ कैसे व्यापार कर सकते हैं। अपने ब्रोकर को एक बैंक के रूप में कल्पना करें जो आपको मुद्रा खरीदने के लिए "अच्छी आंखों" में 100,000 प्रदान करता है (मुझे पता है कि यह कल्पना करना मुश्किल है, क्योंकि हमें कम से कम 20 गारंटरों की आवश्यकता है, और यह पूछने पर कि आपको उसे 1,000 डॉलर देने होंगे जमा और "अच्छे विश्वास" का संकेत है कि वे अपने खाते में रखेंगे लेकिन जरूरी नहीं कि उन्हें रखेंगे। यदि आप चाहते हैं और यदि आप इसे खर्च नहीं करते हैं, तो आप हमेशा अपने खाते से उस राशि को निकाल सकते हैं। यह बहुत अच्छा लगता है। यह सच था.

यही कारण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार एक लीवर का उपयोग करता है और इसलिए विदेशी मुद्रा बाजार बहुत आकर्षक है. आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले लीवर की मात्रा आपके ब्रोकर पर निर्भर करती है और आपको क्या पसंद है, या प्रारंभिक भूमिका आपके पास है। एक निश्चित न्यूनतम जमा, जिसे मार्जिन या प्रारंभिक जमा के रूप में भी जाना जाता है। आपके खाते में पैसे का भुगतान करने के बाद, आप ट्रेडिंग शुरू कर पाएंगे, और ब्रोकर प्रति ट्रेडिंग न्यूनतम राशि का निर्धारण करेगा। उदाहरण के लिए। हर 1.

0 के लिए 00 जो आपके खाते में है, आप 100,000 के 1 लॉट के साथ व्यापार कर सकते हैं। इसलिए, यदि आपके पास 5,000 हैं, तो यह आपको विदेशी मुद्रा में 500,000 तक का व्यापार करने की अनुमति देता है.

खाते में न्यूनतम धनराशि (मार्जिन) प्रत्येक लॉट के लिए दलाल से दलाल तक अलग-अलग होगी। ऊपर के उदाहरण में, ब्रोकर को एक प्रतिशत के मार्जिन की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि प्रत्येक 100,000 कारोबार के लिए, दलाल एक स्थिति में जमा (बीमा) के रूप में 1,000 की मांग करता है। दलाली बंद करने की स्थिति क्या है - मार्जिन कॉल. अगर आपके खाते में पैसा न्यूनतम जमा अनुरोध से नीचे आता है - तो मार्जिन (यह एक उपयोगी मार्जिन है), आपका दलाल करेगा कुछ या सभी खुले पदों को बंद करें। यह आपके खाते को एक नकारात्मक संतुलन में गिरने से रोकता है, यहां तक कि बहुत अस्थिर, तेजी से बदलते बाजार में भी। उदाहरण 1: मान लें कि आपने 2,000 डॉलर का विदेशी मुद्रा खाता खोला है (जो कि एक स्मार्ट विचार नहीं है)। आपने 1,000 मार्जिन के अधीन 1 लॉट प्रति EUR USD की स्थिति खोली है। एक उपयोगी मार्जिन एक नई स्थिति को खोलने के लिए उपलब्ध धन है या जिसके साथ इसे व्यापार का नुकसान होगा। जब से आपने 2,000 का भुगतान किया है, आपका उपयोगी मार्जिन 2,000 है। लेकिन जब आप 1 लॉट के साथ बहुत कुछ खोलते हैं, जिसमें 1,000 मार्जिन की आवश्यकता होती है, तो आपका उपयोगी मार्जिन 1,000 डॉलर होता है। यदि आपका नुकसान 1,000 से अधिक है, तो यह ब्रोकर के बंद होने की स्थिति में पहुंच जाएगा - आपको मार्जिन कॉल मिल जाएगी.

उदाहरण 2: मान लीजिए कि आपने 10,000 डॉलर का विदेशी मुद्रा खाता खोला है। आपने 1,000 मार्जिन के अधीन 1 लॉट प्रति EUR USD की स्थिति खोली है। याद रखें, एक उपयोगी मार्जिन एक नई स्थिति खोलने के लिए उपलब्ध धन है या जिसके साथ आपको ट्रेडिंग का नुकसान होगा। इसलिए, 1 लॉट के साथ एक स्थिति खोलने से पहले, आपके पास एक उपयोगी 10,000 जमा है। स्थिति खोलने के बाद, आपके पास 9,000 का उपयोगी मार्जिन और ट्रेडिंग के लिए 1,000 का मार्जिन है। यदि आपका नुकसान एक उपयोगी 9,000 के मार्जिन से अधिक है, तो आपको मार्जिन कॉल मिलेगा। सुनिश्चित करें कि आप उपयोगी मार्जिन और उपयोग किए गए मार्जिन के बीच का अंतर जानते हैं.

यदि पूंजी (आपके खाते का मूल्य) नुकसान के लिए उपयोगी मार्जिन से नीचे आता है, तो आपको या तो जमा के रूप में अधिक पैसे देने की आवश्यकता होगी या आपका ब्रोकर आपके जोखिम को सीमित करने के लिए आपकी स्थिति को बंद कर देगा। नतीजतन, आप कभी नहीं खो सकते हैं जितना आपने नीचे रखा है. यदि आप एक मार्जिन खाते के साथ व्यापार कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता हो कि आपके ब्रोकर ने कौन से नियम बनाए हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि सप्ताहांत के दौरान अधिकांश दलालों को अधिक मार्जिन की आवश्यकता होती है। मार्जिन थीम नाजुक है और कई लोग दावा करते हैं कि मार्जिन पर ट्रेडिंग बहुत खतरनाक है। यह सब व्यक्ति पर निर्भर करता है। महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि आपको मार्जिन ट्रेडिंग के बारे में अपने दलालों की आवश्यकताओं को पूरी तरह से समझना होगा, जिसे आप समझते हैं, और यह कि आप सभी संभावित खतरों - नुकसान से अवगत हैं। कुछ ब्रोकर अपने लीवरेज सिस्टम का वर्णन लीवर के प्रतिशत के रूप में और दूसरे के मार्जिन प्रतिशत में करते हैं। इन दो शब्दों के बीच सरल लिंक है: - लीवर 100 मार्जिन प्रतिशत - मार्जिन प्रतिशत 100 लीवर लीवर को आम तौर पर अनुपात के रूप में दिखाया जाता है, उदाहरण: 20: 150: 1, 100: 1 या 200: 1.

विदेशी मुद्रा बाजार पर प्रकार का आदेश शब्द "खाता" से तात्पर्य है कि आप स्थिति को कैसे खोलते या बंद करते हैं। यहां मैं विभिन्न प्रकार के आदेशों का वर्णन करूंगा जिन्हें विदेशी मुद्रा बाजार पर रखा जा सकता है। यह जानना सुनिश्चित करें कि आपके दलाल किस प्रकार के आदेश स्वीकार करते हैं क्योंकि विभिन्न दलाल विभिन्न प्रकार के आदेशों को स्वीकार करते हैं. ऑर्डर प्रकार : सभी दलालों और कुछ अन्य लोगों द्वारा स्वीकार किए जाने वाले कुछ बुनियादी प्रकार के आदेश हैं जो कम से कम अजीब लगते हैं। वे हैं: मार्केट ऑर्डर मार्केट ऑर्डर मौजूदा मार्केट प्राइस पर खरीदने या बेचने के ऑर्डर हैं। उदाहरण के लिए, EUR USD वर्तमान में 1.

5140 पर कारोबार कर रहा है। यदि आप इस मूल्य पर खरीदना चाहते हैं, तो खरीदें (खरीदें) पर क्लिक करें और आपका ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म तुरंत खरीद ऑर्डर निष्पादित करेगाबिल्कुल यही कीमत। बहुत आसान है, आप मूल्य देखते हैं, खरीदें क्लिक करें और आपकी स्थिति खुली है। सीमा आदेश (सीमा आदेश) L नकली खाता एक निश्चित मूल्य पर मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचने के लिए स्थापित किया गया है। आदेश में मूल रूप से दो चर, मूल्य और अवधि शामिल हैं। उदाहरण के लिए, EUR USD वर्तमान में 1.

5050 पर कारोबार किया जाता है, और आप खरीदना चाहते हैं कि क्या कीमत 1. 5070 तक पहुंच जाएगी। आप अपने मॉनिटर के सामने बैठ सकते हैं और इसके लिए 1. 5070 तक पहुंचने का इंतजार कर सकते हैं (जब बाजार ऑर्डर पर क्लिक और ऑर्डर कर रहे हों), या आप 1. 5070 तक एक सीमित खाता सेट कर सकते हैं (तब आप अपना कंप्यूटर छोड़ सकते हैं और जो चाहें कर सकते हैं)। यदि मूल्य 1. 5070 से अधिक हो जाता है, तो आपका प्लेटफ़ॉर्म स्वचालित रूप से उस मूल्य पर खरीदारी का आदेश देगा। आप उस मूल्य का निर्धारण करते हैं जिस पर आप एक निश्चित मुद्रा जोड़ी खरीदना या बेचना चाहते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि आप कब तक खाते का मूल्य (समय) चाहते हैं। यदि अनुपात डिफ़ॉल्ट स्तर तक नहीं पहुंचता है, या डिफ़ॉल्ट समय गुजरता है, तो आदेश निष्पादित नहीं किया जाएगा। स्टॉप-लॉस ऑर्डर स्टॉप-लॉस खाता एक ओपन-लाइन खाता है जो अतिरिक्त नुकसान को रोकने के उद्देश्य से है, यदि मूल्य के खिलाफ जाता है आप। स्टॉप-लॉस खाता तब तक वैध होता है जब तक कि स्थिति का परिसमापन या स्टॉप-लॉस खाता रद्द न हो जाए। उदाहरण के लिए, आपने 1.

5230 की कीमत पर EUR USD खरीदा। अपने अधिकतम नुकसान को सीमित करने के लिए, स्टॉप-लॉस खाते को 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©