विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण मुक्त

विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण मुक्त

क्या यह एक प्रमुख जोड़ी है: EURUSD, GBPUSD, AUDUSD विदेशी मुद्रा कारखाने क्वांटम लंदन, USDJPY, EUJPY, GBPJPY, USDCAD, USDCHF, NZDUSD. (व्यापार के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा हैंगसेंग मुद्रा जोड़े के लिए यह लेख देखें) 7) किस ट्रेडिंग सेशन के दौरान यह सेटअप फॉर्म होता है.

क्या यह यूरोपीय या न्यूयॉर्क ट्रेडिंग सत्रों के दौरान बना था जो सबसे महत्वपूर्ण हैं, या क्या यह शांत एशियाई सत्र के दौरान हुआ विदेशी मुद्रा व्यापार में हेजिंग क्या है (इसे देखें) विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सबसे अच्छा समय के लिए लेख) 8) क्या मैंने नियाल के दैनिक सदस्यों की बाजार टिप्पणी की जांच की यह देखने के लिए कि क्या मैं उन बाजारों के अनुरूप विश्लेषण कर रहा हूं जो वह सिखाते हैं.

साथ ही, क्या मैंने यह देखने के लिए कि क्या गैर-कृषि पेरोल instal forex malaysia कोई महत्वपूर्ण रिलीज़ जारी होने वाली है, यह देखने के लिए नियाल की महत्वपूर्ण आगामी आर्थिक ख़बरों की जाँच की. व्यापार सेटअप की जाँच करें: 9) सुनिश्चित करें कि आप केवल स्पष्ट सेटअप का व्यापार करते हैं - "क्या यह व्यापार मेरे लिए चार्ट पर कूद रहा है मूल रूप से मुझे बता रहा है कि मैं बेवकूफ हूं अगर मैं इसका व्यापार एक जीवित संस्थान के लिए ट्रेडिंग फॉरेक्स करता हूं, या मुझे करना है एक घंटे के लिए इसके बारे में सोचें और 20 अलग-अलग विदेशी मुद्रा ब्लॉगों को पढ़कर सेटअप को सही ठहराएं.

- खरीदने या बेचने के बटन को हिट करने विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण मुक्त पहले खुद से यह सवाल पूछें। निष्कर्ष: मुझे उम्मीद है कि अब आपके पास अपने स्वयं के विदेशी मुद्रा व्यापार योजना का निर्माण करने का एक बेहतर विचार है, यह कैसे संरचित किया जा सकता है और इसमें किस प्रकार के घटक होने चाहिए। वास्तव में बहुत कुछ नहीं है, मैं इस धारणा को सुदृढ़ करने के लिए कह सकता हूं कि आपकी ट्रेडिंग योजना बनाने और उपयोग करने से आप बाजार में अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकेंगे, यदि आप एक नहीं हैं आपको वास्तव में मुझे इस पर विश्वास करना होगा और एक ट्रेडिंग योजना के बिना व्यापार करना बंद करना होगा। आप एक उचित व्यवसाय योजना के बिना किसी अन्य व्यवसाय को शुरू या नहीं चलाएंगे, इसलिए आपको क्या लगता है कि आप एक उचित व्यापार व्यवसाय विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग टिप्स वीडियो के बिना सफलतापूर्वक व्यापार कर विदेशी मुद्रा हवाई अड्डे की दरें हैं.

एक बार जब आप अपनी खुद की ट्रेडिंग योजना को एक साथ रखते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप वास्तव में इसका उपयोग करते हैं और हर बार जब आप बाजार के साथ बातचीत करते हैं, तो यह धैर्य और अनुशासन जैसी सकारात्मक व्यापारिक आदतों को मजबूत करने के लिए काम करेगा, और यह इन आदतों को बनाएगा आप लंबी अवधि के लिए पैसा। यदि आपने अभी तक अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार योजना को बनाने के लिए मूल्य कार्रवाई जैसी प्रभावी व्यापारिक रणनीति दलाल विदेशी मुद्रा तानपा जमा 2016 महारत हासिल नहीं की है, तो आपको मेरे मूल्य कार्रवाई विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण मुक्त पाठ्यक्रम और सदस्यों के समुदाय की जांच करनी चाहिए। आपको एक ट्रेडिंग प्लान उदाहरण और टेम्पलेट (नीचे) मिलेगा, विदेशी मुद्रा व्यापार की मात्रा डेटा पहले.

आपकी ट्रेडिंग योजना को उस प्रकार की जानकारी के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए जिसे आप अपनी स्वयं की विस्तृत ट्रेडिंग योजना में शामिल करना चाहते हैं। हालाँकि, निम्नलिखित प्रत्येक खंड को किसी न किसी रूप में संबोधित किया जाना चाहिए। एक ट्रेडिंग योजना सरल या उतनी ही जटिल हो सकती है जितनी आप चाहते हैं (या ज़रूरत है)। बेशक, अगर यह बहुत सरल है, तो आपके पास प्रत्येक ट्रेडिंग सत्र के दौरान महत्वपूर्ण बिंदुओं, नियमों (और या) रणनीतियों को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं हो सकती है। इसके विपरीत, यदि यह बहुत जटिल है, तो आपको इसका पूरी तरह से उपयोग करना और इसका पालन करना कठिन लग सकता है। एक व्यापार योजना का मुख्य बिंदु आपको एक व्यापार के दौरान सभी के रूप में कितने खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं और शांत रखना हैसोच आपके प्रवेश से पहले की जानी चाहिए थी - आपके व्यापार के दौरान विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न भविष्य की कीमत व्यापारिक व्यापारियों को व्यापार करते समय आराम और रचना होती है। एमेच्योर व्यापार से पहले घबरा जाते हैं और व्यापार के दौरान लापरवाह होते हैं। अपनी ट्रेडिंग योजना को गतिशील रखें.

इसे (केवल) संशोधित करें जब आपका अनुभव और बाजारों का ज्ञान (बढ़ता है), और आपकी व्यापारिक गतिविधियां और डेटा विश्लेषण आपको ऐसा करने के लिए कहें. कभी भी व्यापार या ट्रेडिंग सत्र के दौरान नहीं. आपकी ट्रेडिंग योजना पूरी हो जाने के बाद, कितना फिसलन विदेशी मुद्रा पाएंगे कि ट्रेडिंग अधिक उद्देश्य बन जाएगी, आप कम भावुक होंगे, और आपके व्यापार अधिक चयनात्मक होंगे। यह प्रत्येक ट्रेडिंग सत्र में संरचना और संगठन को जोड़ देगा। बाजार में अप्रत्याशित कदमों से निपटने के बजाय अनुचित निर्णय लेने के दौरान यह आपका सहयोगी होगा जब कोई व्यापार उम्मीद विदेशी मुद्रा पाइप का मतलब है मुताबिक नहीं होता है। क्लासिक बाज़ार द्वारा यह कहते हुए पालन करें, "अपनी योजना और व्यापार को अपनी योजना बनाएँ।" ट्रेडिंग प्लान - उदाहरण यह एक "उदाहरण" है, जिसका उपयोग केवल उदाहरण के लिए किया जाता है। कृपया अपने स्वयं के व्यापारिक व्यवसाय के लिए एक अच्छा विचार रखें, लेकिन यह जान लें कि प्रत्येक व्यापारी को अपने स्वयं के भविष्य के लक्ष्यों और पिछले अनुभवों के आधार पर विशिष्ट और व्यक्तिगत होना चाहिए। मैं मानता हूं कि ट्रेडिंग पृथ्वी पर सबसे चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत व्यवसायों में से एक है। मैं चुनौती का स्वागत करता हूं, और इसके माध्यम से: शिक्षा, स्थिरता और दृढ़ता, एक विशिष्ट व्यापारिक योजना, उचित मानसिकता और सही उपकरण, मैं चुनौतियों को पार करूंगा और वित्तीय व्यापार क्षेत्र में सफल और समृद्ध बनूंगा। यह मुझे सबसे अच्छा ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार मंच भारत भलाई और नियति को नियंत्रित करने की अनुमति देगा बिना किसी और पर भरोसा किए मेरी भलाई के लिए। मेरा शुरुआती दृष्टिकोण इक्विटी मार्केट में अल्पकालिक रुझानों का लाभ उठाना है, जबकि संभावित "स्विंग" ट्रेडों के लिए स्कैन लाइव विदेशी मुद्रा की कीमतें उत्कृष्टता के लिए दैनिक (चार्ट) विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण मुक्त का उपयोग करते हुए, जो एक से कुछ दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा, संभवतः सप्ताह या जब तक प्रवृत्ति समाप्त नहीं हुई है या मेरा लक्ष्य उद्देश्य नहीं हो गया है। एक बार जब मुझे इस कम लगातार समय-सीमा में स्थिरता मिल जाती है, तो मैं अपनी सफलता को विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न सामान्य बाजार टिप्पणी अधिक लगातार समय-सीमा पर नकल करना चाहूंगा। मेरे लक्ष्य क्या हैं :    मासिक - कभी भी योजनाबद्ध अवसर को पास न होने दें। आरक्षण के बिना मेरी ट्रेडिंग योजना का पालन करने के लिए। "एकल और युगल" हिट करने के लिए, यह जानते हुए कि "घर-रन" समय विदेशी मुद्रा सम्मेलन डेनवर साथ आएगा। इन सबसे ऊपर, मैं सुसंगत रहूंगा.

   वार्षिक - जब मेरी डेटा मुझे बताती है तो ऐसा विदेशी मुद्रा के बाद की प्रवृत्ति के लिए मेरी जोखिम राशि में लगातार वृद्धि करना उचित है। बाजार में रहने और निरंतर शिक्षा के माध्यम से अपने दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के माध्यम से सीखने के लिए। व्यापारिक व्ययों को न्यूनतम रखने के लिए। तेजी से बढ़ते इक्विटी वक्र को देखने के लिए.

   लॉन्ग टर्म - जीवन के लिए व्यापार करने के लिए. मैं कई खाते रखना चाहूंगा; एक आय के लिए, दिन के कारोबार के माध्यम से और एक धन के लिए, स्विंग ट्रेडिंग के माध्यम से। यह मुझे अंततः एक सेवानिवृत्ति खाता बनाने की अनुमति देगा जहां मैं रोथ 401K योजना के भीतर व्यापार कर सकता हूं। मेरे उद्देश्य क्या हैं: ट्रेंड-ट्रेडर होने के नाते, मैं ५० से कम जीत प्रतिशत हासिल करने की कोशिश करूंगा, जिसका कुल लाभ अनुपात १. आप अल्पमत में हैं। हालांकि यह अभी भी सफलता की पूर्ण गारंटी नहीं है, लेकिन आपने एक प्रमुख अवरोध को समाप्त कर दिया है। यदि आपकी योजना त्रुटिपूर्ण तकनीकों का उपयोग करती है या तैयारी में कमी है, तो आपकी सफलता तुरंत नहीं आएगी, लेकिन कम से कम आप अपने पाठ्यक्रम को चार्ट और संशोधित करने की स्थिति में हैं। प्रक्रिया का दस्तावेजीकरण करके, आप सीखते हैं कि क्या काम करता है और कैसे महंगी गलतियों को दोहराने से बचें। अभी आपके पास कोई योजना है या नहीं, यहां प्रक्रिया के साथ मदद करने के लिए कुछ विचार दिए गए हैं। आपदा से बचाव 101 ट्रेडिंग एक व्यवसाय है, इसलिए आपको इसका इलाज इस तरह करना होगा जैसे आप सफल होना चाहते हैं। कुछ किताबें पढ़ना, चार्टिंग प्रोग्राम खरीदना, ब्रोकरेज विदेशी मुद्रा व्यापार चार्ट यूएसडी आईसीडी खोलना और व्यापार शुरू करना कोई व्यवसाय योजना नहीं है - यह आपदा का एक नुस्खा है। (अधिक के लिए, निवेश 101 देखें।) एक बार जब किसी व्यापारी को पता चल जाता है कि बाजार में रुकने या रिवर्स फॉरेक्स वॉचर्स नवीन की क्षमता है, तो उन्हें यह निर्धारित करना होगा कि यह किसके अनुसार होगा और उसके अनुसार कार्य करेगा। व्यापार करते समय एक योजना को पत्थर में लिखा जाना चाहिए, लेकिन बाजार बंद होने के बाद पुनर्मूल्यांकन के अधीन। यह बाजार की स्थितियों के साथ बदलता है और व्यापारी के कौशल स्तर में सुधार के रूप में समायोजित करता है। प्रत्येक व्यापारी को अपनी खुद की योजना लिखनी चाहिए, व्यक्तिगत ट्रेडिंग शैलियों और लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए। किसी और की योजना का उपयोग करना आपकी व्यापारिक विशेषताओं को नहीं दर्शाता है। परफेक्ट मास्टर प्लान का निर्माण एक अच्छी ट्रेडिंग योजना के घटक क्या हैं.

यहां 10 आवश्यक हैं जिन्हें हर योजना में शामिल होना चाहिए: क्या आप व्यापार करने के लिए तैयार हैं. क्या आपने पेपर ट्रेडिंग द्वारा अपने सिस्टम का परीक्षण किया है, और क्या आपको विश्वास है कि यह काम करता है. क्या आप बिना किसी हिचकिचाहट के अपने संकेतों का पालन कर सकते हैं. बाजारों में ट्रेडिंग देना और लेना एक लड़ाई है। असली पेशेवरों को तैयार किया जाता है और वे शेष भीड़ से अपना मुनाफा लेते हैं, जिनके पास योजना की कमी होती है, वे अपने पैसे को महंगी गलतियों से दूर कर देते हैं। 2। मानसिक तैयारी आपको कैसा लगता है.

क्या आपको रात में अच्छी नींद आई. क्या आप आगे की चुनौती को महसूस करते हैं. यदि आप बाजारों में लड़ाई करने के लिए भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार नहीं हैं, तो दिन को उतारना बेहतर है - अन्यथा, आप अपनी शर्ट स्केलिंग या स्विंग ट्रेडिंग फॉरेक्स का जोखिम उठाते हैं। यह गारंटी है कि अगर आप गुस्से में हैं, पूर्वगामी या अन्यथा हाथ में कार्य से पाम ब्रोकर फॉरेक्स हो जाते हैं। कई व्यापारियों के पास एक बाजार मंत्र है जिसे वे दिन से पहले दोहराते हैं ताकि उन्हें तैयार किया जा सके। एक ऐसा बनाएं जो आपको ट्रेडिंग ज़ोन में रखे। फॉरेक्स हैंडेल लर्नन अतिरिक्त, आपका व्यापारिक क्षेत्र विचलित लाहौर में विदेशी मुद्रा सोने की दर से मुक्त होना चाहिए। याद रखें, यह एक व्यवसाय है, और ध्यान भंग करना महंगा हो सकता है। आपके किसी भी ट्रेड पर आपके पोर्टफोलियो đầu tư विदेशी मुद्रा như thđầ nào कितना जोखिम होना चाहिए.

यह आपकी ट्रेडिंग शैली और जोखिम सहिष्णुता पर निर्भर करेगा। इसकी रेंज हो सकती हैकिसी भी व्यापारिक दिवस पर आपके पोर्टफोलियो के 5 से लगभग 1 तक कहीं भी। इसका मतलब है कि यदि आप दिन में किसी भी समय उस राशि को खो देते हैं, तो आप बाहर निकलते हैं और बाहर रहते हैं। यदि आपका रास्ता नहीं चल रहा है तो एक और दिन लड़ने के लिए पाउडर को सूखा रखना बेहतर है। (अधिक जानकारी के लिए, "आपका जोखिम सहिष्णुता क्या है?") पढ़ें विदेशी मुद्रा मास्टर स्तर संकेतक व्यापार में प्रवेश करने से पहले, यथार्थवादी लाभ लक्ष्य और जोखिम इनाम अनुपात निर्धारित करें। क्रिस मैथ्यू फॉरेक्स द्वारा स्वीकृत न्यूनतम जोखिम इनाम क्या होगा.

कई व्यापारी तब तक व्यापार नहीं करेंगे जब तक कि संभावित लाभ जोखिम से कम से कम तीन गुना अधिक न हो। उदाहरण के लिए, यदि आपका स्टॉप लॉस प्रति शेयर डॉलर का नुकसान है, तो आपका लक्ष्य 3 का लाभ होना चाहिए। डॉलर, या आपके पोर्टफोलियो के प्रतिशत के रूप में साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक लाभ लक्ष्य निर्धारित करें और नियमित रूप से उनका पुनर्मूल्यांकन करें। (अधिक के लिए, "जोखिम और पुरस्कार की गणना करना" देखें) बाज़ार खुलने से पहले, दुनिया भर में क्या हो रहा है, इसकी जाँच करें.

क्या विदेशी बाजार ऊपर या नीचे हैं. क्या सूचकांक वायदा जैसे S P 500 या नैस्डैक 100 एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड्स प्री-मार्केट में ऊपर या नीचे हैं. बाजार खुलने से पहले सूचकांक वायदा बाजार के मूड को भांपने का एक अच्छा तरीका है। कौन सा आर्थिक या कमाई डेटा बकाया है और कब. आपके सामने दीवार पर एक सूची पोस्ट करें और तय करें कि आप एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट से आगे व्यापार करना चाहते हैं। ज्यादातर व्यापारियों के लिए, जब तक रिपोर्ट जारी नहीं की जाती है, तब तक इंतजार करना बेहतर होता है ताकि अनावश्यक जोखिम उठाया जा सके। संभावनाओं के आधार पर पेशेवरों का व्यापार। वे जुआ नहीं करते। जो भी ट्रेडिंग सिस्टम और प्रोग्राम आप उपयोग करते हैं, प्रमुख और मामूली समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को लेबल करते हैं, प्रवेश और निकास संकेतों के लिए अलर्ट सेट करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि सभी संकेतों को स्पष्ट दृश्य या श्रवण संकेत के साथ आसानी से देखा या पता लगाया जा सकता है। अधिकांश व्यापारी सिग्नल खरीदने की तलाश में 90 या उससे अधिक प्रयासों को केंद्रित करने की गलती करते हैं, लेकिन कब और कहां से बाहर निकलें, इस पर बहुत कम ध्यान देते हैं। कई व्यापारी बेच नहीं सकते अगर वे नीचे हैं क्योंकि वे नुकसान नहीं उठाना चाहते हैं। इस पर चढ़ जाओ या तुम इसे एक व्यापारी के रूप में नहीं बनाओगे। यदि आपका स्टॉप हिट हो जाता है, तो इसका मतलब है कि आप गलत थे। इसे व्यक्तिगत रूप से न लें। पेशेवर व्यापारी जीतने की तुलना में अधिक ट्रेडों को खो देते हैं, लेकिन धन का प्रबंधन और नुकसान को सीमित करके, वे अभी भी लाभ कमाते हैं। किसी व्यापार में प्रवेश करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि आपके निकास कहां हैं। हर ट्रेड के लिए कम से कम दो हैं। सबसे पहले, यदि आपके खिलाफ व्यापार चला जाता है तो आपका स्टॉप लॉस क्या है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ट्रेडिंग प्लान क्या है.

अब जब आप कॉलेज के बारे में आधे रास्ते में हैं, तो यहां एक सलाह है जिसे आपको हमेशा याद रखना चाहिए। अपने स्वयं के व्यापारी बनें। दूसरे शब्दों में: किसी और की व्यापारिक सलाह का आँख बंद करके पालन न करें. हम सभी जीवन में विभिन्न स्थितियों में हैं, और हम सभी के पास अलग-अलग बाजार विचार, विचार प्रक्रिया, जोखिम सहिष्णुता स्तर और बाजार अनुभव है। आपकी अपनी व्यक्तिगत ट्रेडिंग योजना है और जैसा कि आप बाजार से सीखते हैं, उसे अपडेट करें। रॉक सॉलिड डिसिप्लिन के साथ, आपका ट्रेडिंग इस तरह दिख सकता है। एक ट्रेडिंग प्लान विकसित करना और उससे चिपकना व्यापारिक अनुशासन है। दो मुख्य तत्व हैं। इसे होना है रॉक सॉलिड अनुशासन। हम दोहराते हैं: चट्टान ठोस । ईंट की दीवार की तरह। "मुझे श्री अनुशासन कहें।" प्लास्टिक ठोस अनुशासन नहीं है। न ही तिनके और लाठी से अनुशासन बनाया जाएगा। हम थोड़ा रंज होना नहीं चाहते। हम सफल व्यापारी बनना चाहते हैं.

और ईंट ठोस व्यापारिक अनुशासन सफल व्यापारियों की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है। A ट्रेडिंग प्लान परिभाषित करता है कि क्या, क्यों, कब और कैसे किया जाना चाहिए। यह आपके व्यापारी व्यक्तित्व, व्यक्तिगत अपेक्षाओं, जोखिम प्रबंधन नियमों और व्यापार प्रणाली (ओं) को कवर करता है। जब अनुसरण किया जाता है, तो एक ट्रेडिंग योजना ट्रेडिंग गलतियों को सीमित करने और आपके नुकसान को कम करने में मदद करेगी। आखिरकार, " यदि आप योजना बनाने में विफल रहते हैं, तो आप पहले से ही विफल होने की योजना बना रहे हैं। " एक व्यापारिक योजना पल की गर्मी में किसी भी बुरे निर्णय को दूर करती है। इसे होने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है छोटा करना (नोटिस जिसे हमने खत्म नहीं कहा था) हर संभावित बाजार कार्रवाई के लिए एक योजना होने से सोच। सही विदेशी मुद्रा व्यापार योजना के साथ, हर कार्रवाई को वर्तनी दी जाती है, ताकि इस गर्मी में आपको कोई भी कठोर निर्णय न लेना पड़े। आप बस अपनी ट्रेडिंग योजना से चिपके रहते हैं। एक ट्रेडिंग योजना और एक ट्रेडिंग सिस्टम के बीच अंतर जारी रखने से पहले, हमें एक व्यापार योजना और एक व्यापार प्रणाली के बीच अंतर को जल्दी से अलग करना होगा।    A ट्रेडिंग सिस्टम वर्णन करता है कि आप ट्रेडों में कैसे प्रवेश करेंगे और बाहर निकलें।    ए ट्रेडिंग सिस्टम आपकी ट्रेडिंग योजना का हिस्सा है लेकिन कई महत्वपूर्ण भागों में से एक है, अर्थात्, विश्लेषण, निष्पादन, जोखिम प्रबंधन, आदि। ट्रेडिंग सिस्टम को पाठ में बाद में अधिक गहराई से कवर किया जाएगा, लेकिन हमने सोचा कि किसी भी भ्रम से बचने के लिए दो अपफ्रंट के बीच अंतर को इंगित करना महत्वपूर्ण था। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास वैध Yahoo ID और हैपासवर्ड, इन चरणों का पालन करें यदि आप याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से अपनी पोस्ट, टिप्पणियां, वोट, और या प्रोफ़ाइल को हटाना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता के लिए 5 कदम की योजना अकेले एक रणनीति आपको बेहतर व्यापारी बनाती है। विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता बनाने के लिए, अपनी रणनीतियों को प्रभावी ढंग से लागू करने पर केंद्रित इस 5 चरण योजना का पालन करें। एक रणनीति केवल आपको दिखाती है कि आप कैसे पैसा कमा सकते हैं; इसे स्वयं कार्यान्वित करना अधिक कठिन है। बस कुछ जानने से हमें व्यापार में बहुत अच्छी तरह से सेवा नहीं मिलती है, और फिर भी यह वही है जो अधिकांश किताबें, लेख और विदेशी मुद्रा साइटें सिखाती हैं.

वे आपको अधिक से अधिक जानकारी देते हैं. आपको यह दिखाए बिना कि इसे कैसे लागू किया जाए (मैं भी दोषी हूं) इस पर, लेकिन स्थिति को सुधारने के लिए अब इस जानकारी को साझा कर रहा हूं)। संभवतः आपने ऑनलाइन या किसी पुस्तक वीडियो पाठ्यक्रम में कुछ विदेशी मुद्रा रणनीतियों को पाया है, और बहुत ही आशाजनक लगने के दौरान, जब आप उन रणनीतियों को लागू करने के लिए गए थे जो उन्होंने काफी काम नहीं किया था। जब आपको एक व्यापार संकेत मिला, या रणनीति के आधार पर व्यापार में:    यह बताना मुश्किल था कि यह वैध व्यापार था या नहीं।    आपने सवाल किया कि क्या आपको थोड़ा बेहतर प्रवेश मूल्य मिल सकता है (या नुकसान की कीमत या लक्ष्य मूल्य को रोक दें)।    आपको नहीं पता था कि आगे क्या होगा, और रणनीति से चिपके रहना मुश्किल था।    आपने कुछ संकेतों को याद किया क्योंकि आपने उन्हें नहीं देखा था या आप उनका व्यापार नहीं करना चाहते थे।    आपके द्वारा किए गए संकेतों ने आपके द्वारा बहुत जल्दी या बहुत देर से प्रवेश किया है।    आपने तय की गई सभी ट्रेडों को नहीं लिया है, और जिन लोगों को आपने नहीं लिया उनमें से कई विजेता थे और जो आपने लिए थे वे हारे हुए थे। उनमें से कोई भी ध्वनि परिचित है.

शायद वे करते हैं। यह सबसे निराशाजनक चीजों में से एक है। आप एक रणनीति कार्य देख सकते हैं, फिर भी जब आप इसे लागू करने के लिए जाते हैं, तो सफलता आपको आकर्षित करती है। समस्या जरूरी नहीं है कि रणनीति (हालांकि यह हो सकती है, लेकिन खराब रणनीतियों को थोड़ा परीक्षण और शोध करके देखा जा सकता है), और समाधान निश्चित रूप से अधिक जानकारी या अधिक रणनीति नहीं है। फिर भी आवेग यह है कि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है, और यह कि अधिक ज्ञान या एक नई रणनीति समस्या को दूर करेगी। यह नहीं हुआ। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सफलता - समस्या और समाधान अधिकांश व्यापारियों के लिए समस्या, और जो अंतर शौकिया और पेशेवरों के बीच मौजूद है, वह है कार्यान्वयन । । जब आप कुछ सीखते हैं तो आपको इसका अभ्यास करने की आवश्यकता होती है। ट्रेडिंग में इस कदम को अक्सर छोड़ दिया जाता है। पैसा बनाने की चाह में नौसिखिए व्यापारी आम तौर पर रणनीतियों के लिए इंटरनेट को कुरेदते हैं, फिर अपने लाइव ट्रेडिंग खाते में कूद जाते हैं और रणनीति का व्यापार करने की कोशिश करते हैं। लेकिन जिस तरह आपको गोल्फ स्विंग पर किताब पढ़कर अच्छी तरह से गोल्फ की गेंद को हिट करने की उम्मीद नहीं है, उसी तरह आपको ट्रेडिंग लेख को पढ़ने के बाद किसी रणनीति को गलत तरीके से लागू करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यह सरल लगता है; यह नहीं है हमें व्यापार संकेत प्राप्त करने के लिए अपनी आँखें और दिमाग को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, और इसके होने से पहले (और व्यापार के दौरान) इसके लिए तैयार रहें। वह अभ्यास करता है। सटीक सही क्षण में प्रवेश करने से अभ्यास होता है, क्योंकि हमेशा अधिक "मूल्य की जानकारी पुष्टि" प्राप्त करने के प्रयास में थोड़ा जल्दी या थोड़ा देर से प्रवेश करने की प्रवृत्ति होती है या थोड़ा बेहतर मूल्य प्राप्त करने की कोशिश होती है (अधिक पुष्टि के लिए प्रतीक्षा कर रहा है ' t एक अच्छा विचार: वीडियो ऑन ट्रेडिंग, रिस्क, प्रोबेबिलिटीज एंड ट्रेड मैनेजमेंट) देखें। रणनीति से विचलन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है; विचलन नहीं करने के लिए अनुशासन विकसित करने से अभ्यास होता है। एक बार एक व्यापार में आपको निरंतर मूल्य परिशोधन के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है जो आपके लाभ हानि में उतार-चढ़ाव करेगा, जिससे आप दूसरे व्यापार का अनुमान लगा पाएंगे। अपनी प्रवृत्तियों को सीखने और उन्हें संभालने के लिए अभ्यास करना पड़ता है। एक व्यापार के हर पहलू को अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह जितना आसान दिखता है उतना आसान नहीं है.

कुछ आसान दिखने से अभ्यास बहुत होता है। विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता एक 5 कदम योजना के साथ शुरू एक रणनीति सीखना, और इसे कैसे लागू किया जाए, इसके लिए निम्न 5 चरण की प्रक्रिया की आवश्यकता होती है। इस प्रक्रिया को डे और स्विंग ट्रेडर्स 2. 0 के लिए विदेशी मुद्रा रणनीति गाइड में विस्तार से रखा गया है। न केवल पुस्तक आपको रणनीतियों को सिखाती है, बल्कि यह आपको दिखाती है कि उन्हें कैसे लागू किया जाए, उनका अभ्यास करें और उनके लिए एक योजना बनाएं। 5 कदम की योजना सरल है, फिर भी मौलिक रूप से आप कैसे व्यापार करेंगे.

बेहतर के लिए। यहाँ पाँच बुनियादी कदम हैं। लेकिन निश्चित रूप से, आपको वास्तव में उन्हें करना होगा यदि आप परिणाम देखना चाहते हैं। 1। जिस भी रणनीति पुस्तक पाठ्यक्रम के माध्यम से आप काम कर रहे हैं, उसका पूरा अध्ययन करें। कोई लाइव ट्रेड या डेमो ट्रेड्स भी नहीं; सिर्फ पढ़ाई करो। चर्चित रणनीति के बहुत सारे उदाहरण खोजने के लिए अपने चार्ट का उपयोग करें, लेकिन व्यापार न करें.

बस निरीक्षण करें। उन उदाहरणों को खोजें जहाँ रणनीतियों ने काम किया है, उन उदाहरणों का भी पता लगाएँ जहाँ रणनीति नहीं थी। इन समय के दौरान क्या स्थितियां थीं. यहाँ मूल आधार यह है कि मनुष्य आवेगी है। प्रवृत्ति रणनीति की जानकारी के लिए परिमार्जन करने की है, इसे पढ़ें और फिर इसके साथ कुछ पैसे बनाने की कोशिश करें। व्यापारी आवेगी नहीं हो सकते यह पहला कदम उस प्रवृत्ति पर काबू पाने के बारे में है। पहले जानें.

बहुत समय हैबाद में व्यापार करने के लिए। 2। फिर भी कोई ट्रेड नहीं। आपका मन अब जानकारी से भर गया है. शायद बहुत अधिक। आपको इसे संघनित करने की आवश्यकता है। अपने शोध से एक या दो रणनीतियाँ चुनें, जो आपको पसंद हों और जो आपकी जीवनशैली के अनुकूल हों (जब आप सक्षम हों तो आपको व्यापार करने की अनुमति दें)। प्रदान की गई दिशा-निर्देशों के आधार पर आप वास्तव में उन रणनीतियों का व्यापार कैसे करेंगे, इसके लिए एक व्यापार योजना बनाएं। एक ट्रेडिंग योजना अगले स्तर पर एक रणनीति लेती है; यह आपके खाते के आकार के आधार पर आपकी स्थिति के आकार को परिभाषित करता है, आप कितना जोखिम उठा सकते हैं, यदि आप सहसंबद्ध पदों को ले सकते हैं, जब आप ट्रेडों को ले सकते हैं, और अन्य सीमाएँ जो रणनीति द्वारा परिभाषित नहीं होती हैं। 3। अब आपके पास एक या दो रणनीतियों के आधार पर एक ट्रेडिंग योजना है। एक डेमो खाता खोलें और ट्रेडिंग योजना को लागू करने का अभ्यास करें। जब तक आप व्यापार योजना को कुशलतापूर्वक लागू कर सकते हैं- अतिरिक्त ट्रेडों को छोड़कर या ट्रेडों को छोड़ने के लिएऔर प्रत्येक व्यापार जिसे आप अपनी ट्रेडिंग योजना के नियमों का पालन करते हैं - आप डेमो अकाउंट का व्यापार करना जारी रखेंगे। न्यूनतम दो महीने के लिए डेमो अकाउंट का व्यापार करें। यह अभ्यास का समय है। लाइव ट्रेडिंग (वास्तविक धन) न करें, क्योंकि लाइव ट्रेडिंग ने दबाव जोड़ा है। लाइव कैपिटल के साथ व्यापार करने से पहले आपको एक रणनीति का अभ्यास करना होगा और अंदर-बाहर-पीछे जानना होगा। आप गोल्फ स्विंग पर किताब पढ़ने के तुरंत बाद गोल्फ कोर्स पर नहीं जाते हैं। इसके बजाय, आप ड्राइविंग रेंज पर एक-दो महीने बिताते हैं, जहाँ आप अपने आप को या दूसरों को चोट पहुँचा सकते हैं (मैं गोल्फ खिलाड़ी हूँ, मुझे गोल्फ एनालॉग पसंद है)। यदि दो महीने के बाद लाभदायक है, और आप अपनी योजना को ठीक से लागू कर रहे हैं, तो एक लाइव खाता खोलें और योजना के साथ लाइव ट्रेडिंग (चरण 5) पर आगे बढ़ें। यदि डेमो ट्रेडिंग लाभहीन है, तो आकलन करें कि क्या यह गलती पर है या यदि आप योजना का पालन नहीं कर रहे हैं। यदि योजना गलती पर है, तो अपने दो महीने के डेमो ट्रेडिंग (चरण 4) के आधार पर आवश्यक समायोजन करें। यदि यह आपकी गलती है (आप योजना का पालन नहीं कर रहे हैं), तो यह आपका अनुशासन है जिसमें काम करने की आवश्यकता है। बिल्डिंग अनुशासन अनुशासन का अभ्यास करके विकसित किया गया है.

कोई शॉर्टकट नहीं है (देखें: स्व-नियंत्रण: जैविक कारक)। 4। अपनी योजना समायोजित करें। यदि आप इसका अनुसरण कर रहे हैं, लेकिन यह लाभहीन है, तो उन संशोधनों पर विचार करें जिन्हें आप अपने दो महीने के डेमो ट्रेडिंग के आधार पर कर सकते हैं। यह वह जगह है जहाँ चरण 1 आपके जीतने और खोने वाले व्यापार सेटअप के आस-पास की स्थितियों को देखने में मदद कर सकता है, और जो अलग है उस पर नोट्स बना सकता है। आप सभी हारे हुए को खत्म करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन यदि आप कुछ को खत्म करना शुरू कर सकते हैं, या अधिक विजेता प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अधिक लाभदायक ट्रेडिंग योजना के लिए अपने रास्ते पर हैं। एक बार नई योजना बनने के बाद, इसे दो महीने के लिए व्यापार करें। यदि आप योजना का पालन करते हैं और दो महीने के बाद लाभान्वित होते हैं, तो एक लाइव खाता (चरण 5) खोलें। यदि आप योजना का पालन करते हैं और लाभहीन हैं, तो चरण 4 को दोहराएं। 5। यदि आप योजना का पालन करते हैं और डेमो खाते में दो महीने से अधिक समय तक लाभदायक हैं, तो एक लाइव खाता खोलें। ध्यान दें: यदि आप लाभदायक नहीं हैं, लेकिन योजना का पालन नहीं करते हैं, तो आपको डेमो ट्रेडिंग मोड में रहना चाहिए जब तक आप लाभदायक नहीं हैं और योजना का पालन करने में सक्षम हैं। योजना का पालन किए बिना आपको पता नहीं है कि क्या आपके परिणाम दोहराए जा सकते हैं। डेमो ट्रेडिंग और लाइव ट्रेडिंग बहुत अलग हैं। आप एक लाइव खाते में अलग-अलग ट्रेडिंग महसूस करेंगे - ज्यादातर लोग थोड़ा अधिक घबराए हुए या आशंकित महसूस करते हैं, और वे भावनाएं प्रभावित करती हैं कि हम कैसे व्यापार करते हैं। डेमो से लाइव ट्रेडिंग में संक्रमण वास्तविक मनी ट्रेडिंग पर स्विच को संभालने के लिए कुछ सुझाव देता है। मुझे लोगों से बहुत सारे ईमेल मिलते हैं, जो कहते हैं कि " मैं एक्स वर्षों से व्यापार कर रहा हूं और एक्स डॉलर से अधिक खो दिया है। मुझे लगता है कि मुझे पता है कि मैं अब क्या गलत कर रहा हूं.

लेकिन क्या आप इसमें मेरी मदद कर सकते हैं। '' इनमें से कुछ ईमेल ऐसे लोगों के हैं, जो 15 से अधिक वर्षों से व्यापार कर रहे हैं। समय में डाल देने से आप एक बेहतर व्यापारी नहीं बन जाते, आपको अभ्यास करने की आवश्यकता होती है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। 72: एक एफएक्स हेज स्ट्रेटेजी के साथ 6 चित्रा ट्रेडर (यूनि के दौरान) बनने पर सैमुअल लीच सैमुअल लीच एक 26 वर्षीय यूके-आधारित व्यापारी है। उन्होंने विश्वविद्यालय के दौरान 18 साल की उम्र में विदेशी मुद्रा व्यापार करना शुरू कर दिया था और अब वह ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और जल्द ही कनाडा में व्यापारिक मंजिलों से युक्त एक बड़ा व्यापारिक व्यवसाय चलाता है। अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन के दौरान, उन्होंने मुख्य रणनीति के रूप में हेजिंग का उपयोग करते हुए, 2k खाते को 170k में बदल दिया। आज तक, हेजिंग उनके ट्रेडिंग सिस्टम का एक बड़ा हिस्सा है। इतने युवा होने के बावजूद सैमुअल ने कुछ समय के लिए एक निजी कोष में काम किया, फिर अपनी खुद की कंपनी शुरू की और अब लोगों को व्यापार करना सिखाते हैं और सक्रिय रूप से अपने स्वयं के खातों का व्यापार कर रहे हैं। वह एक मजबूत विश्वास है कि व्यापार के लिए सही मानसिकता सफलता की कुंजी है। शो में सैमुअल शेयर करता है:    जोखिम के लिए उसका दृष्टिकोण    एक व्यापार प्रणाली जिसका उपयोग उन व्यापारियों के लिए किया जा सकता है जिनके पास एक दिन की नौकरी है    व्यापार शुरू करने पर व्यापारियों को क्या ध्यान देना चाहिए    अंततः उसे सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए क्या लिया गया    एक उचित मानसिकता व्यापार की कुंजी क्यों है बहुत प्रभावशाली व्यापारी.

सत्यापित myfxbook रिकॉर्ड के साथ, जो देखने में अच्छा है. हेज भाग इतना स्पष्ट नहीं था: इसलिए यदि कोई व्यापार गलत हो जाता है, तो एक खरीद कहते हैं, तो हेज को बेचने के लिए खुला है। क्या "टोकरी" का जिक्र होने के बाद से यह सिर्फ एक बिक रहा है. हेज या कई. हेज का आकार क्या है. समान आकार खरीदें "मुख्य" ऑर्डर या आकार या अन्य आकार को दोगुना करें. हेज कब बंद होता है. एक निश्चित मूल्य लक्ष्य के साथ. या कुछ सेटअप. या कोई और शर्त. क्या होगा अगर हेज नुकसान में चला जाए. हाँ, मैं इससे भी जूझ रहा था. मुझे संदेह है कि वह एक काउंटर ट्रेड में प्रवेश करता है और इसमें जोड़ देता है यदि बाजार मूल व्यापार के खिलाफ चलता रहता है (अर्थात अधिक ट्रेडों को जोड़ें). सिद्धांत रूप में इसका मतलब यह होगा कि यदि बाजार बहुत आगे बढ़ता है, तो हेज ट्रेडों का लाभ होता है मूल व्यापार के नुकसान के लिए.

कुछ बिंदु पर मूल व्यापार को बंद करने के लिए एक ट्रिगर की आवश्यकता होगी यदि बाजार विपरीत दिशा में जा रहा है. - हां मुझे लगता है कि आप सही हैं, मुझे यकीन नहीं है कि ये हेजेज "काउंटर ट्रेड्स" 1 मुख्य ऑर्डर की तुलना में बड़े आकार के होंगे. मुझे संदेह है कि उनके पास होगा इसके अलावा एक बार एक मुख्य आदेश और एक बचाव है और अगर बाजार एक सीमा में जाता है, तो यह हेज "काउंटर ट्रेंड" के खिलाफ जाता है, यह क्या करता है. बदतर स्थिति यह एक लूप में जा सकती है और रेंज के प्रत्येक छोर पर कई मुख्य और हेजेज बना सकती है.

और मुझे लगता है कि यही कारण है कि यह केवल GBPUSD का उपयोग कर रहा है और पिछले कुछ वर्षों से अच्छा कर रहा है, क्योंकि यह जोड़ी नहीं है रेंज परिदृश्यों में चला गया मैं इसके लिए कुछ छद्म कोड के साथ खेल रहा हूं - नीचे देखें. नीचे प्रारंभिक लंबे व्यापार को माना जाता है. अब के लिए अकेले बहुत आकार छोड़ रहा है. इसके बारे में अच्छी बात यह है कि अगर बाजार उलट और चलता रहता है, तो आप 175 पिप्स बनाते हैं.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©