विदेशी मुद्रा स्वतंत्रता पीडीएफ डाउनलोड

विदेशी मुद्रा स्वतंत्रता पीडीएफ डाउनलोड

TELEGRAM में अमेरिका की विशिष्ट व्यावसायिक संपर्क बनाने के लिए. - सभी सदस्यता या सदस्यता भुगतान आवर्ती भुगतान हैं। आप उन्हें अपने पेपाल खाते में या विकल्प-सिग्नल वेबसाइट विदेशी मुद्रा grafikleri okuma माय अकाउंट पेज में किसी भी समय रद्द करने में सक्षम हैं। समस्याओं के मामले में हमारे समर्थन से संपर्क करें। कोई धनवापसी नहीं.

- टेलीग्राम एक थर्ड पार्टी मैसेजिंग सॉफ्टवेयर है जिसे आपके डिवाइस (स्मार्टफोन, टैबलेट या पीसी) पर इंस्टॉल किया जा सकता है। सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल और उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन आपको सक्रियण प्रक्रिया के दौरान अपना फ़ोन नंबर सत्यापित करना होगा। सदस्यता खरीदने के बाद आपको लाइव चैट या ई-मेल के माध्यम से हमारे समर्थन से संपर्क करने की आवश्यकता है, अपने भुगतान को सत्यापित करें और अपना सही फोन नंबर अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में भेजें । हमारा समर्थन मैन्युअल रूप से सत्यापन के बाद अगले विदेशी मुद्रा दिन के बाजार व्यावसायिक दिनों के भीतर हमारे टेलीग्राम चैनल से आपको जोड़ देगा। सत्यापन के बाद, आपका परीक्षण सक्रिय हो जाएगा.

विकल्प सिग्नल सॉफ्टवेयर के कारण होने वाले संकेतों, समस्याओं या क्षति में किसी भी देरी के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, इसका उपयोग या सत्यापन प्रक्रिया के पंजीकरण के दौरान गलत जानकारी लागू करने के लिए। - आप अपने संकेतों के विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प क्या हैं बाज़ार विश्लेषण के लिए अपने पसंद के किसी भी विदेशी मुद्रा ब्रोकर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हमारे सिग्नलों की तरह ही विदेशी मुद्रा दक्षिण अफ्रीका स्थानांतरित करता है में होने के लिए आपको विशिष्ट विदेशी मुद्रा ब्रोकर के साथ डेमो खाता खोलने की आवश्यकता है। सदस्यता से पहले कृपया पढ़ें FAQ पृष्ठ. - MT5 को Metaquotes MetaTrader 5 के रूप में भी जाना जाता है, यह एक तीसरे पक्ष का सॉफ़्टवेयर है जिसका उपयोग विदेशी मुद्रा व्यापार और वित्तीय विश्लेषण विश्लेषण के लिए किया जाता है। आप अपने जोखिम पर किसी अन्य समान सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। विकल्प सिग्नल सॉफ़्टवेयर या उसके उपयोग के कारण होने वाली किसी भी समस्या या क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। इस वेबसाइट पर प्राप्त जानकारी का उपयोग केवल शैक्षिक तरीके से किया जाएगा। संभावित जोखिमों से बचने के लिए विकल्प-सिग्नल केवल डेमो खातों पर सभी जानकारी का उपयोग करने की सलाह देते हैं। जोखिम अस्वीकरण। बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग उच्च स्तर के जोखिम से जुड़ा हुआ है और प्रत्येक उपयोगकर्ता को जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। स्टॉक, विदेशी मुद्रा, द्विआधारी विकल्प या वायदा जैसे वित्तीय कैसे फॉरेक्स ट्रेडिंग काम करता है pdf पर ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा भव्य रैपिड्स लिए आपके व्यापारिक उद्देश्यों, अनुभव और जोखिम की भूख पर सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता होती है। भले ही जोखिम का प्रबंधन किया जा सकता है, लेकिन आपको उस पैसे के साथ व्यापार नहीं करना विदेशी मुद्रा स्वतंत्रता पीडीएफ डाउनलोड जिसे आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता इस वेबसाइट पर पोस्ट किए गए लोगों के समान लाभ प्राप्त करेगा या होने की संभावना है। विकल्प-सिग्नल ©, इसके मालिक, कर्मचारी और साझेदार इस वेबसाइट पर दी गई सेवाओं का उपयोग करने के परिणामस्वरूप होने वाले किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। इन पृष्ठों में निहित जानकारी केवल संदर्भ के लिए प्रदान की जाती है। इसे अलग-अलग स्थितियों और पेशेवर सलाह से संबंधित विशिष्ट सलाह के विकल्प के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि जहां आवश्यक हो वहां उचित पेशेवर सलाह मांगी जानी चाहिए। बोलिंगर फॉरेक्स के बैंड में कवरगेंसिया का सिद्धांत बेसिक फॉरेक्स मार्केट ट्यूटोरियल शुक्रवार, 18 जुलाई, 2014 बोलिंगर बैंड की कीमत छत तक पहुंच गई यदि आपने कहा है, तो आप सही हैं.

जैसा कि आप देख सकते हैं, मूल्य बैंड के औसत क्षेत्र में बस गए। अगले संकेतक पर जाने से पहले अपने ऑपरेटर के टूलबॉक्स में विदेशी मुद्रा व्यापारियों की परिभाषा बचाने का समय है। एक टिप्पणी पोस्ट करें कारोबार के साधन फ़ाउंडलेंट एनेलिसिस सुरक्षा उद्धरण मैं सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक हूँ, पढ़ने का शौकीन हूँ, विशेष रूप से तकनीकी किताबें, लेखक रॉबर्ट कियोसाकी की पुस्तक "रिच पिता, गरीब पिता" पढ़ने का वर्ष 2012, वित्तीय मुद्दों में मेरी रुचि पैदा हुई, जिसने मुझे प्रेरित किया पूंजी बाजार के अध्ययन को एक स्व-सिखाया तरीके से, स्टॉक एक्सचेंज और विदेशी मुद्रा बाजार जैसे विषयों को विदेशी मुद्रा स्वतंत्रता पीडीएफ डाउनलोड बहुत ही दिलचस्प है, खासकर क्योंकि उनके विश्लेषण में हमें गणितीय सूत्र और सांख्यिकीय तालिकाओं को एक समान तरीके से लागू करना होगा कि कैसे समस्याओं का समाधान किया जाए। इंजीनियरिंग, अपने ब्लॉग के साथ मैं जो कुछ विदेशी मुद्रा कॉम की समीक्षा सीख रहा हूं उसका एक छोटा सा योगदान साझा करना चाहता हूं, और उन लोगों को प्रोत्साहित करता हूं जो इन मुद्दों में रुचि रखते हैं। विदेशी विदेशी मुद्रा कारखाने समाचार संकेतक mt4 व्यापार में फाइबोनैचि सिद्धांत फाइबोनैचि अनुक्रम क्या है.

यह क्रम 0 और 1 से शुरू होता है और यह इनसे होता है कि प्रत्येक संख्या पिछले दो के योग का परिणाम है। इस अनुक्रम के प्रत्येक तत्व को फाइबोनैचि संख्या के रूप में जाना जाता है। पश्चिम में यह शुरुआत में यूरोप में तेरहवीं शताब्दी में पीसा के लियोनार्डो नामक एक इतालवी गणितज्ञ द्वारा वर्णित किया गया था, जिसे फाइबोनैचि के रूप में भी जाना जाता था। फाइबोनैचि सिद्धांत में वर्तमान में गणित, गेम थ्योरी, कंप्यूटिंग और यहां तक कि ट्रेडिंग के क्षेत्र में कई अनुप्रयोग हैं जैसा कि हम बाद में देखेंगे। हालाँकि बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इस संख्यात्मक उत्तराधिकार की खोज बारहवीं शताब्दी में भारत के गणितज्ञों द्वारा की गई थी, जो कि तालिकाओं या एक या दो दालों के स्नेत के साथ बनने वाले लयबद्ध पैटर्न का अध्ययन करके किया गया था। इसके गणितीय गुणों के बारे में अधिक विस्तार में जाने के बिना, फिबोनाची अनुक्रम में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:    श्रृंखला में प्रत्येक संख्या (n) और अगले (n 1) के बीच का अनुपात हमेशा 61.

80 के बराबर होता है।    श्रृंखला में प्रत्येक संख्या (n) और अगले (n 2) के बीच का अनुपात हमेशा 38. 19 के बराबर होता है।    यदि फाइबोनैचि श्रृंखला की किसी भी संख्या का विभाजन पिछली संख्या जैसे 3421, 2113, 14489, 85, आदि भारत में विदेशी मुद्रा व्यापार घंटे बीच किया जाता है, तो परिणाम हमेशा 1,618 तक पहुंच जाएगा, जो 0. 618 का विलोम है।    यदि किसी भी उत्तराधिकार संख्या का विभाजन अगले निम्नतम गैर-स्थिर संख्या जैसे 14455, 5521, 135, 218, आदि के बीच किया जाता है, तो परिणाम हमेशा 2,618 तक चला जाता है, जो 0.

382 का विलोम है। इस मामले में, उन कारणों और मूल्यों के परिणाम के बीच विचलन जैसे कि 0. 618 या 1. 618, अधिक है क्योंकि उपयोग की गई संख्याएं छोटी हैं। इसलिए, उत्तराधिकार में उपयोग की जाने वाली संख्या जितनी अधिक होगी वे उन सीमाओं तक पहुंच जाएंगे। इन अनुपातों को प्राचीन काल से जाना जाता था और यूनानियों ने 1. 618 के अनुपात में इसका "सुनहरा कारण" नाम दिया था और इसका उलटा 0. 618 था। यह त्रिज्या, जो कि इसके व्युत्क्रम प्लस यूनिट के समान है, अपने प्रकार की सभी सफलताओं की विशेषता रखती है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रारंभिक संख्या क्या है। इन अवधारणाओं को समझने के बाद, हम देखेंगे कि ट्रेडिंग में फाइबोनैचि सिद्धांत का उपयोग कैसे किया जाता है: व्यापार में फिबोनासी श्रृंखला का उपयोग वित्तीय बाजारों के क्षेत्र में दिन ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा रेडिट यह है कि हम फाइबोनैचि श्रृंखला की संख्या में बहुत रुचि नहीं रखते हैं। क्या दिलचस्प है श्रृंखला बनाने वाली संख्याओं के बीच त्रिज्या, जो पिछले अनुभाग में परिभाषित किए गए थे। इन रेडियो का उपयोग प्रतिरोध या समर्थन के स्तरों को निर्धारित करने, मूल्य सीमाओं का पता लगाने, लक्षित कीमतों की पहचान करने के लिए किया जाता है, जिस पर किसी दिए गए वित्तीय विदेशी मुद्रा व्यापार समर्थन और प्रतिरोध के उद्धरण आने चाहिए और उस समय की अवधि निर्धारित करनी चाहिए जो एक विशिष्ट बाजार आंदोलन संभवतः चलेगा। इस जानकारी का उपयोग व्यापारी द्वारा रणनीति बनाने और बाजार के विश्लेषण को गहरा करने के लिए किया जा सकता है। ऑपरेटरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्तर या रेडियो निम्नलिखित हैं: 23.

6, 38. 2, 61. 8 और 161. 8। कुछ ऑपरेटर भी 50 और 100 स्तरों का उपयोग करते हैं। आम तौर पर (हालांकि हमेशा तार्किक रूप से नहीं) एक मजबूत प्रवृत्ति आंदोलन (तेजी या मंदी) के बाद होने वाला सुधार न्यू यॉर्क फॉरेक्स इंस्टीट्यूट ट्रेनिंग एंड सर्टिफिकेशन कोर्स रिव्यू समाप्त होता है जब यह आंदोलन के फाइबोनैचि संख्या 0.

318 या 0. 618 के करीब होता है। मामले में सामान्य प्रवृत्ति में तेजी है, ये स्तर समर्थन के रूप में काम करेंगे लेकिन यदि वे मंदी हैं तो वे प्रतिरोध के रूप में काम करेंगे। बेशक इसका मतलब यह नहीं है किबाजार में सुधार पूरी सटीकता के साथ उन स्तरों पर समाप्त हो जाएगा, लेकिन समर्थन या प्रतिरोध के स्थिति में विदेशी मुद्रा एल्गोरिथ्म विपरीत है के रूप में यह माना जाना चाहिए कि उच्च संभावना है कि सुधार इसकी निकटता में समाप्त हो जाएगा और बाजार अपनी इक्का विदेशी मुद्रा व्यापार प्रवृत्ति को फिर से शुरू करेगा। इन्हें फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट के रूप में जाना जाता है। ग्राफ़ में फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट की कल्पना करने के लिए, इसमें दो चरम बिंदुओं का चयन किया जाना चाहिए। वे आम तौर पर उन अवधियों पर लागू होते हैं, जिसमें बाजार एक स्पष्ट प्रवृत्ति दिखाता है और इसका उपयोग उन स्तरों को निर्धारित करने के लिए किया जाता है, जिस पर उलटा करते समय कीमत प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए उछलने की उच्च संभावना होती है। यहां मूल सिद्धांत यह है कि ये काउंटर-ट्रेंड मूवमेंट आमतौर पर फाइबोनैचि स्तरों में से एक पर रुकते हैं, जैसा कि बाद के उदाहरणों में देखा जाएगा। 38.

2 विदेशी मुद्रा धुरी बिंदु ट्रेडिंग रणनीति 61. 8 के स्तरों के बीच में, एक स्पष्ट प्रवृत्ति के बिना एक समेकन क्षेत्र आमतौर पर बनता है, जो अंत में एक मोड़ पैदा करता है जो मुख्य प्रवृत्ति के साथ कीमतों को जारी रखने की अनुमति देता है। लेकिन अगर 61. 8 फिबोनाची स्तर को पार कर जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि प्रगति में सुधार और भी अधिक होगा और अधिक से अधिक प्रवृत्ति के एक बड़े हिस्से को सही करने के लिए अंत होगा। जब ऐसा होता है, तो इसे एक संकेत के रूप में लिया जाना चाहिए कि हम बाजार के मुख्य रुझान में बदलाव का सामना कर सकते हैं, यही कारण है कि हमें अपने कार्यों में अधिक सावधान रहना चाहिए। ग्राफिक्स में फाइबोनेसी स्तरों का अनुप्रयोग पिछले ग्राफ़िक को देखते हुए, यह सोचा जा सकता है कि इन स्तरों के आधार पर संचालित करना बहुत आसान होगा। स्पष्ट रूप से आप देख सकते हैं कि फाइबोनैचि रेडियो के कई बिंदुओं में किस प्रकार मूल्य में उछाल आता है और ऊपर की ओर रुझान जारी रहता है। हालाँकि, यदि आप छवि को अच्छी तरह से देखते हैं, तो आप इन स्तरों पर कई टूट-फूट पा सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि व्यापारी सावधान रहे और उदाहरण के लिए उद्धरण 61.

8 या 38. 19 के करीब होने पर स्वचालित रूप से कोई स्थिति न खोलें। तकनीकी विश्लेषण के किसी भी अन्य संकेतक की तरह, फाइबोनैचि रेडियो इस अर्थ में बहुत व्यक्तिपरक हो सकते हैं कि वे व्याख्या और व्यक्तिगत विचारों के लिए बहुत जगह प्रदान करते हैं। हालांकि, जैसा कि नीचे देखा जाएगा, इस विषय का मुकाबला करना और फाइबोनैचि स्तरों द्वारा प्रदान की गई जानकारी का लाभ उठाना संभव है। फाइबोनैचि स्तर कहां सेट करें एक स्टॉक चार्ट में फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट का उपयोग करने के लिए हमें पता होना चाहिए कि उन एंकरों को कहां रखा जाए, जहां से संबंधित स्तरों की गणना की जाएगी। पहली जगह में यह निर्भर विदेशी मुद्रा परीक्षक मुफ्त डाउनलोड पूर्ण संस्करण है कि क्या हम एक अपट्रेंड या मंदी की प्रवृत्ति का सामना कर रहे हैं। यदि बाजार एक अपट्रेंड में है, dtr विदेशी मुद्रा लंगर बिंदु अधिकतम पहुंच में 0 (स्तर 0) है और न्यूनतम पहुंच बिंदु 100 (स्तर 100) तक पहुंच गया है। यदि आप पिछले ग्राफ को एक उदाहरण के रूप में लेते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कैसे कीमत 23.

6 और 38. 2 के स्तर विदेशी मुद्रा या स्टॉक जो बेहतर है कई बार उछली, जो कि पहले विदेशी मुद्रा बैंगलोर ज्ञात स्तर और ज्ञात स्तर हैं और जिन्हें पदों को खोलने विदेशी मुद्रा विनिमय दर uae बंद करने के लिए गाइड के रूप में उपयोग किया जा सकता है। हालांकि यह सोचा जा सकता है कि इस उदाहरण में जो हुआ है वह सिर्फ एक मौका है, वास्तविकता यह है कि इस प्रकार के संबंध सभी ग्राफिक्स में अक्सर होते हैं, भले ही विदेशी मुद्रा फ्लेक्स ईए मायफक्सबुक किए गए समय सीमा की परवाह किए बिना 5 मिनट हो, 1 घंटा या 1 सप्ताह। फाइबोनैचि के उपयोग के ग्राफिक उदाहरण अंतिम विचार    यह महत्वपूर्ण है कि ट्रेंड की समाप्ति के बाद ही पुनरावर्तन या फाइबोनैचि स्तर की गणना की जाती है। इस उपकरण का उपयोग वर्तमान प्रवृत्ति के दौरान कभी नहीं किया जाना चाहिए।    अगर हम इस बात को ध्यान में रखते हैं कि कोई भी प्रवृत्ति एक बड़ी प्रवृत्ति का हिस्सा है और लंबी अवधि के लिए है और यह मामूली रुझानों से बनता है, तो सवाल उठता है कि इनमें से किस प्रवृत्ति के लिए फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट की गणना की जानी चाहिए। दरअसल, इस सवाल का कोई आसान जवाब नहीं है। यह केवल कहा जा सकता है कि फाइबोनैचि स्तर का उपयोग उन रुझानों में किया जाना चाहिए जो पूरा होने के स्पष्ट संकेत देते हैं।    सामान्य रूप से, कमजोर रुझान 31.

8 के स्तर में गिरावट का अनुभव करते हैं, जबकि मजबूत रुझान मूल दिशा में लौटने से पहले 61. 8 के स्तर पर असफलता दिखाते हैं।    फाइबोनैचि स्तरों का उपयोग इसके अवरोधकों के बिना नहीं है, विशेष रूप से वे जो रैंडम वॉक थ्योरी के मूल सिद्धांतों पर अपनी आलोचनाओं को आधार बनाते हैं। इन आलोचकों का तर्क है कि यह बताने का कोई औचित्य नहीं है कि उद्धरण आंदोलनों के पास कोई कारण या कारण नहीं है कि वे फिबोनाची स्तरों का सम्मान कर सकते हैं जहां सेटबैक माना जाता है।    ट्रेडिंग में लगाए गए फाइबोनैचि स्तर को इलियट वेव थ्योरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा सकता है।    कुछ विदेशी मुद्रा आय मालिक 33 से 38.

2 और 61. 8 से 67 के बीच स्थित क्रिटिकल ज़ोन के बजाय बोलते हैंस्तर स्वयं। ट्रेडिंग तकनीकों में हम फाइबोनैचि स्तर की गणना करने के लिए एक उपकरण शामिल करते हैं जिसे निम्नलिखित लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है: फाइबोनैचि सिद्धांत के कुछ प्रत्यक्ष अनुप्रयोग, सेटबैक के अलावा, बाजार के विश्लेषण में निम्नलिखित हैं: बोलिंगर बैंड बोलिंगर बैंड क्या हैं. जब बाजार शांत होता है, तो बैंड अनुबंध करते हैं और जब LOUDबैंड का विस्तार होता है। नीचे दिए गए ग्राफ़ में ध्यान दें, जब कीमत शांत होती है, तो विदेशी मुद्रा स्वतंत्रता पीडीएफ डाउनलोड एक दूसरे के करीब होते हैं। जब कीमत चलती है, तो बैंड एक दूसरे से दूर चले जाते हैं। बोलिंगर बैंड लगाने के लिए आपको अधिक जानने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन गणित और सूत्रों के गोरमेट्स के लिए, mt5 के पृष्ठ पर आप संकेतक कैसे बनाया जाता है, इसके अधिक विवरण पा सकते हैं। हममें से बाकी के नश्वर अधिक गणितीय सूत्रों के बिना जारी रहेंगे। लेकिन अगर किसी दिन यह व्यापारियों की बातचीत में सामने आता है, और आप नहीं चाहते कि यह सवाल से बाहर हो, तो आप इसे हमेशा मानक विचलन की सांख्यिकीय अवधारणा के आधार पर इंगित कर सकते हैं। लेकिन उनका उपयोग कैसे किया जाता है.

हम कुछ विचार देंगे:    यदि बैंड "चुप" हैं, तो यह कहना है कि कीमत के करीब और एक मोमबत्ती उन्हें क्रूरता से तोड़ती है, हमें प्रवृत्ति की शुरुआत के लिए इंतजार करना चाहिए। जब तक मूल्य उसी दिशा में बैंड को तोड़ता रहेगा तब तक प्रवृत्ति जारी रहेगी। निम्नलिखित ग्राफ एक उदाहरण हो सकता है कि हम क्या कह रहे हैं, हालांकि, जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, व्यवहार में चीजें सिद्धांत रूप में "सही" नहीं हैं और पहले, निश्चित दिशा लेने से पहले, कीमत ने "धोखे" बनाया विपरीत दिशा में जो मैं तोड़ने जा रहा था।    हालांकि, अगर हम देखते हैं कि क्रमिक रूप से टूटने के बाद, मूल्य चोटियों और घाटियों को बनाने के लिए शुरू होता है जो फिर से पिछले अर्थों में बैंड से अधिक नहीं होते हैं, हम प्रवृत्ति को जारी नहीं रखने की उम्मीद कर सकते हैं।    यदि पिछले मामले की पुष्टि हो जाती है, तो हम कीमत की उम्मीद कर सकते हैं कि हम औसतन दो बैंड के बीच या यहां तक कि विपरीत बोलिंगर बैंड की ओर जा सकते हैं। अंक 2 और 3 में वर्णित लोगों के लिए एक उदाहरण के रूप में, हम आपको निम्नलिखित ग्राफिक लाते हैं: निर्णायक रूप से ऊपरी बैंड को तोड़ने के दौरान मूल्य में तेजी है। एक पल में पहुंचे, चोटियों और घाटियों ऊपरी बैंड को नहीं तोड़ते हैं, जो प्रवृत्ति के अंत का संकेत देता है। इसके अलावा, कीमत पहली बार में दो बैंडों के बीच औसत पर जाती है, और इससे भी कम बैंड के लिए। अंत में मूल्य निर्णय के साथ निचले बैंड को तोड़ने का फैसला किया जाता है, जो एक गिरावट की संभावना को इंगित करेगा। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम Yahoo खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करेंगे याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। आप अब साइन-इन के क्रम राय के साथ हमें प्रदान करने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां करने के लिए में अपने याहू ईमेल खाते के उपयोग की आवश्यकता है। यदि आप एक याहू आईडी या अपने याहू आईडी के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं है, तो साइन-अप कृपया एक नया खाता के लिए। आप एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो आप का पालन करता है, तो ये चरण आपके पोस्ट, टिप्पणियों, वोट, और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया मंच से प्रोफाइल को दूर करना चाहते हैं। आपका बड़ा जोखिम जोखिम में होगा तकनीकी विश्लेषण में बोलिंगर बैंड का उपयोग कैसे करें.

वित्तीय बाजारों के तकनीकी विश्लेषण के लिए इनका उपयोग किया जाता है। 80 के समय में जॉन बोलिंगर द्वारा आविष्कार किया गया, बोलिंगर बैंड एक संकेतक है जो मूल्य चार्ट को घेरता है और ग्राफिक पैकेज में मानकों में से एक है। उनकी गणना एक चलती औसत से होती है, या तो सरल या घातीय, समापन मूल्य पर जिसमें दो बैंड शामिल होते हैं जो औसत मूल्य से दो मानक विचलन जोड़ने और घटाना से उत्पन्न होते हैं। अस्थिरता का यह उपाय वह है जो बैंड की चौड़ाई को चिह्नित करेगा। बोलिंगर बैंड किसके लिए हैं. अपने पिछले विकास के सापेक्ष एक सीमा के भीतर कीमत का पता लगाने के लिए। यह जानना उपयोगी है कि मान अस्थिर है या नहीं। आप मूल्य स्तर प्राप्त कर सकते हैं और जान सकते हैं कि क्या मूल्य गतिशील समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्रों में है। बोलिंगर बैंड का उपयोग कैसे किया जाता है.

इसकी गणना के लिए डिफ़ॉल्ट मान हैं, जो माध्य के लिए 21 और दो मानक विचलन हैं। यदि माध्य का मान कम या काफी बढ़ गया है, तो मानक विचलन की संख्या को उसी दिशा में समायोजित किया जाना चाहिए। 50 (लंबी अवधि) के औसत से अधिक मूल्यों के साथ 2.

5 विचलन; 10 (लघु अवधि) के करीब मतलब के मान 1. धन्यवाद। अभिवादन। Raebl Esteban। हैलो राउल, पाठ्यक्रम पर आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद। विदेशी मुद्रा के साथ प्राप्त मुनाफे के कराधान पर, शेयर. यहां स्पेन में वे सालाना आय विवरण में बसे हैं। नवीनतम कर सुधारों के बाद हाल के वर्षों में कर दरों में विशेष रूप से बदलाव आया है, लेकिन 2016 के लिए आपको एक विचार प्राप्त करने के लिए 0 से 6,000 के बीच वार्षिक पूंजीगत लाभ पर 19 की कर दर है, जो 6,000 से 50,000 तक 21 और 23 के 50,000 से अधिक। ये प्रकार अगले वर्षों में बदल सकते हैं। इस पर अप-टू-डेट होना और करों को ठीक से निपटाना, किसी एजेंसी या कर सलाहकार के साथ परामर्श करना उचित है। क्रिस्टोफर मैनरिक ने टिप्पणी की: बहुत अच्छी शाम प्रिय। मेरा नाम क्रिस्टोफर मैनरिक है। सबसे पहले, उन्हें बधाई दें और इस तरह के एक अच्छे स्पष्टीकरण, उपकरण और इस पाठ्यक्रम में लागू सूचनाओं के लिए बधाई दें। मैंने प्रत्येक सामग्री को पढ़ा है और मैंने इसे अद्भुत रूप से पाया है। बहुत बहुत धन्यवाद मुंडोफोरेक्स.

एंटोनियो ने टिप्पणी की: शुभ दोपहर मेरा नाम एंटोनियो बधाई है पाठ्यक्रम के लिए बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है, धन्यवाद rrony salcedo ने टिप्पणी की: शुभ संध्या, आप उनसे कैसे पूछेंगे कि आप डेमो प्लेटफॉर्म कैसे बना सकते हैं, कई बार शुभ रात्रि. होआ र्रोनी, अधिकांश ऑनलाइन ब्रोकर आपको एक डेमो खाता या वास्तविक खाता खोलने की अनुमति देते हैं। डेमो अकाउंट खोलने के लिए आपको ब्रोकर के वेब पेज का उपयोग करना होगा जिसे आप चुनते हैं और डेमो के लिए अनुरोधित डेटा को कवर करते हैं। इस प्रकार का खाता आपको उन स्थितियों के समान अभ्यास करने की अनुमति देता है जिनके पास वास्तविक खाता है लेकिन आभासी संतुलन के माध्यम से। अभिवादन। रुबेन ज़प्पा ने टिप्पणी की: हाय दोस्तों, मैं रुबेन हूं। मैं यह सब जानकारी साझा करने के साथ बहुत खुश हूं और इसके अलावा बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है, अर्जेंटीना से एक्स उत्कृष्ट पाठ्यक्रम के लिए बधाई हो। मैं आपके द्वारा साझा की जाने वाली किसी भी अन्य जानकारी के लिए चौकस रहूंगा। मैं आपसे पूछना चाहता हूं, कि आप कितने MT4 प्लेटफॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं, क्या आप नोटबुक में डाउनलोड कर सकते हैं ?, Xq में Metaquots पृष्ठ से एक प्लेटफॉर्म था, लेकिन मैंने एक XM डेमो खोला और मैं इसे XM उपयोगकर्ता के साथ लिंक नहीं कर सका, मैंने ब्रोकर से MT4 डाउनलोड किया । आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। अभिवादन !.

आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद रुबेन। आम तौर पर दलाल अपने ट्रेडिंग अकाउंट्स को डेमो या वास्तविक संस्करण में एक्सेस करने के लिए अपने लोगो और कनेक्शन डेटा को शामिल करने के लिए MT4 का थोड़ा संशोधित संस्करण प्रदान करते हैं। आपके कंप्यूटर पर MT4 की केवल एक स्थापना के लिए सबसे सामान्य बात है। इसके लिए आप ब्रोकर के प्लेटफ़ॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं जिसके साथ आप काम करते हैं या उनसे कनेक्शन डेटा मांगते हैं और अपने खाते तक पहुंचने के लिए उन्हें अपने वर्तमान प्लेटफ़ॉर्म में कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। अभिवादन। डिएगो-एफ ने टिप्पणी की: उन लोगों के लिए धन्यवाद जिन्होंने हमारे लिए यह सब काम किया.

जुआन पाब्लो ने टिप्पणी की है: हैलो, अर्जेंटीना से शुभकामनाएं। उत्कृष्ट इनपुट इस कोर्स और हम में से जो इस दुनिया में शुरू कर रहे हैं के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपदेशात्मक उपकरण। व्यक्तिगत रूप से, मेरे पास ऐसे वीडियो नहीं हैं जो दोनों ब्रोकर बदले में प्रचार करते हैं जब मैं कुछ पढ़ता हूं, तो मैं इसे कभी नहीं भूलता। कुछ विश्वसनीय ग्रंथ सूची की सिफारिश करना अच्छा होगा जैसे कि तकनीकी विश्लेषण, आर्थिक कैलेंडर के उपयोग और व्याख्या आदि विषयों को गहरा करने के लिए । वेलेंटाइन ने टिप्पणी की: HELLO, सबसे पहले मैं आपको इस जानकारी के लिए धन्यवाद देता हूं यह अच्छा है और यह जनता के लिए है कि मैं क्या नहीं जीतता हूं.

लेकिन एक हजार धन्यवाद। स्वागत माज़ा ने टिप्पणी की: मैं आपको इस कोर्स के लिए बधाई देता हूं। और बहुत आभारी। बोलिंगर बैंड सिस्टम और RSI परफेक्ट कॉम्बो आपका बड़ा जोखिम जोखिम में होगा जॉन बोलिंगर द्वारा बोलिंगर बैंड विकसित किए गए थे, वे निवेशकों और व्यापारियों को एक निश्चित अवधि के सापेक्ष कीमतों की दक्षता की तुलना करने की अनुमति देते हैं। बोलिंजर बैंड ग्राफिक रूप से एक तरह की रेखाओं की तरह होते हैं, जो सामान्य तरीके से कीमत को निर्धारित करने में सक्षम होते हैं, और जिनकी सामग्री ऊपरी बैंड और निचले बैंड के माध्यम से होगी। बोलिंजर बैंड आमतौर पर दो मानक विचलन के साथ तैयार किए जाते हैं: एक ऊपर और एक साधारण मूविंग एवरेज के नीचे, जो लगभग हमेशा लगभग 20 अवधियों को कवर करेगा। क्योंकि मानक विचलन की परिभाषा स्वयं में स्थिरता के उपाय हैं, ये बैंड तुरंत और स्वचालित रूप से समायोजित हो जाते हैं, लेकिन उन स्थितियों पर निर्भर करते हैं जिनमें वित्तीय बाजार है। बोलिंगर और आरएसआई बैंड सिस्टम: निम्न छवि बोलिंगर और आरएसआई के ओवरबॉट बैंड का उदाहरण दिखाती है: बोलिंजर और आरएसआई बैंड सिस्टम एक चलती औसत की मदद सेईएमए अब, बोलिंगर और आरएसआई बैंड प्रणाली क्या करने में सक्षम है, इसके निम्नलिखित उदाहरण में, किसी क्षेत्र के टूटने की पुष्टि करने के लिए 75 की घातीय चलती औसत जोड़ने की प्रक्रिया RSI संकेतक जो 50 से ऊपर है। इस प्रकार की तकनीकों का उपयोग अस्थिरता में वृद्धि के कारण टूटना देखने के लिए भी किया जाता है। बोलिंगर और 50 के आरएसआई बैंड सिस्टम का उदाहरण: बोलिंजर बैंड का कॉन्फ़िगरेशन जो एक निश्चित समय फिट बैठता है जिस रणनीति पर हमने टिप्पणी की है और जिसे आमतौर पर कई लोग सलाह देते हैं कि वह हमेशा बोलिंगर बैंड और प्रत्येक अवधि को समायोजित करें, लेकिन यह निम्नलिखित समानता प्राप्त करते समय अस्थायीता पर निर्भर करेगा:    छोटी अवधि के लिए 10 अवधियाँ।    मध्यम अवधि के लिए 20 अवधि।    लंबे समय तक 50 अवधि। यह वास्तव में सिद्धांत में लागू होगा क्योंकि व्यवहार में अन्य चीजें होंगी: लगभग बीस सत्रों और दो मानक विचलन का उपयोग मानकीकृत किया गया है। यहां तक कि ऐसे लोग भी हैं जो उच्च अस्थायीता के साथ दीर्घकालिक संचालन करना चाहते हैं, लेकिन बोलिंगर बैंड 50 सत्र (दैनिक) के साथ स्थापित किए जाते हैं और 2.

5 का मानक विचलन लिया जाता है। संवेग सूचक का अस्थिरता सूचक प्रदान करना एक आदर्श पूरक होगा जो हम एक व्यापारिक प्रणाली को दे सकते हैं यदि वह संकेतक मौजूद है। आगे हम देखेंगे कि बोलिंगर और आरएसआई बैंड सिस्टम का उपयोग क्या हो सकता है। बोलिंगर और आरएसआई या आरओसी बैंड सिस्टम की व्याख्या बोलिंगर बैंड और आरएसआई की इस प्रणाली के निर्देश हैं:    ROC या RSI संकेतक में एक मंदी विचलन में कम (S) पर जाएं।    बोलिंगर बैंड (C) में अनुबंध करता है, लेकिन यह चिंताजनक होना चाहिए कि अस्थिरता में अचानक वृद्धि का अनुभव करना संभव है जो कि तैयार की जा रही है, जिसे झूठी तेजी रैली के माध्यम से एक जाल माना जाता है।इसलिए वर्तमान मूल्य के हिंसक पतन से पहले ट्रिपल डाइवर्जेंस और आरएसआई को देखना आवश्यक है।    लंबे समय तक जाएं (L) जैसा कि नीचे दिए गए चार्ट में देखा जा सकता है, केवल जब कीमत निचले बैंड तक पहुंचती है और आरओसी या आरएसआई में तेजी से विचलन हो सकता है।    छोटी (S) जाने के लिए मूल्य को ऊपरी बैंड को छूना चाहिए और संकेतक के मंदी विचलन के साथ लघु प्रविष्टि की पुष्टि की जानी चाहिए जो हम RSI या ROC का उपयोग करते हैं। निम्नलिखित ग्राफ़ हमें एक क्रिया में बोलिंगर बैंड और आरएसआई के बैंड की रणनीति दिखाता है: 33। तकनीकी विश्लेषण पाठ्यक्रम। बैंड बोलिंगर (बीबी) एक बार जब हमने वॉल्यूम संकेतक देखे हैं, तो हम अस्थिरता संकेतकों पर आगे बढ़ेंगे। वे तीन छोटे लेकिन गहन और बहुत महत्वपूर्ण अध्याय होंगे। बहुत महत्वपूर्ण मैं संकेतक से परे कहता हूं। क्यों.

क्योंकि यदि आप वित्तीय बाजारों को अच्छी तरह से समझना चाहते हैं तो अस्थिरता एक आवश्यक अवधारणा है। हम कह सकते हैं, ग्रोसो मोडो, कि बाजार की अस्थिरता वह है जो बाजार को गति देती है । एक बाजार जो बहुत आगे बढ़ता है वह बहुत अस्थिर है। इसके विपरीत, एक बाजार जो बहुत कम चलता है वह है थोड़ा अस्थिरता वाला बाजार। तकनीकी रूप से, अस्थिरता मूल्य का मानक विचलन है, अर्थात, औसत से विचलन का औसत। हम तीन संकेतक देखेंगे: - बोलिंगर बैंड - औसत सही सीमा - VIX, VXD, VSTOXX और VIBEX उनमें से कोई भी, मेरी राय में, अपने दम पर काम करता है। जब तक कि उनके परिष्कार से उत्पन्न एक प्रणाली बाहर नहीं की जाती है। पहला, बोलिंगर बैंड, शायद तीनों में से सबसे लोकप्रिय संकेतक है जिसे हम देखेंगे, इसलिए इसे करने के लिए चलते हैं। बोलिंगर बैंड बैंड बोलिंगर या बोलिंगर का बैंड एक संकेतक है जो 80 के दशक तक जॉन बोलिंगर द्वारा बनाया गया था और इसका उद्देश्य केवल प्रवृत्ति का विचार नहीं है।लेकिन औसत विचलन के उन क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए औसत बाजार की अस्थिरता का भी। मैं स्वीकार करता हूं, वैसे, हालांकि मैं उनका उपयोग नहीं करता हूं क्योंकि मेरा मानना है कि, जैसा कि मैं उनका अध्ययन करने में सक्षम हूं, कि उनके पास विषय-वस्तु से आने वाली कुछ कमियां हैं, उनकी बहुत अच्छी पृष्ठभूमि है। गणना किए गए क्षेत्रों में प्रवेश करने का विचार है। मध्यम अस्थिरता के माध्यम से बहुत ही रोचक और सभी तार्किक से ऊपर है। संकेतक की उपस्थिति इस प्रकार है: सूचक में तीन लाइनें होती हैं। ऊपर और नीचे दूसरा मानक विचलन और औसत (बिंदीदार रेखा)। इसमें अधिक जटिलता नहीं है। गणना बैंडबोलिंगर बिंदीदार रेखा: चुनी गई अवधियों की सरल चलती औसत की गणना करके गणना। डिफ़ॉल्ट रूप से 20 अवधि होती हैं। उच्च विचलन: निचला विचलन: जहाँ N चुनी गई अवधियों की कुल संख्या है और CENTRAL MEDIUM VALUE बिंदीदार रेखा का मान है। संकेतक की व्याख्या सूचक के पास अधिकांश संकेतक की तरह, कई व्याख्याएं हैं। सब कुछ प्रत्येक व्यापारी के व्यक्तिगत अनुसंधान और उनकी वरीयताओं पर निर्भर करता है। मैं कुछ भी करने की सिफारिश करने की हिम्मत नहीं करता क्योंकि मुझे इस संकेतक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन मैं एक विचार का प्रस्ताव करता हूं कि आपने पिछले अध्याय में एक प्रवृत्ति में काम करने और वर्तमान में संकेतकों की कमियों के बारे में जो सीखा है, उसके परिणामस्वरूप आपको निष्कर्ष निकालना चाहिए। पी जैसा कि मुझे पता है कि आप में से कुछ लोग शुरू कर रहे हैं, मैं आपको निम्नलिखित प्रश्नों के बारे में निष्कर्ष पर पहुंचने के बारे में कुछ सुराग दूंगा: - यह देखते हुए कि हम एक अपट्रेंड में हैं, कितने मंदी के संकेत हैं और इस अवधि में कितने तेजी हैं.

- तेजी या मंदी संकेत है कि मैं फ्रेम कैसे वे वास्तविक समय में लिया जाएगा. क्या यह इतना स्पष्ट दिखेगा. याद रखें कि इस पाठ्यक्रम में मेरा लक्ष्य यह भी है कि एक पुस्तक जो कहती है एक संकेतक की व्याख्या करने के लिए न केवल महत्वपूर्ण होने के लिए सीखना सीखें। बोलिंगर बैंड वास्तव में काम करता है. इस सूचक में मैं गणितीय दृष्टि को उजागर नहीं करूंगा क्योंकि इससे मुझे कुछ ऐसा करने में बहुत समय लगेगा जो समझ में आता है। कुछ ऐसा प्रोग्राम करने के लिए जो निश्चित रूप से नुकसान देगा मैं कुछ भी नहीं करना पसंद करता हूं, तब से आपके पास इस संकेतक का एक पक्षपाती दृश्य होगा और मैं नहीं चाहता कि ऐसा हो। मैं सुझाव देता हूं, एक टिप के रूप में, एक आभासी खाते में यह जांचने के लिए कि सूचक वास्तविक समय में कैसे व्यवहार करता है और इसलिए वे अपनी कुछ कमियों को सीख सकते हैं और जो जानते हैं कि क्या वे उन्हें अपनी गणना के संशोधन के साथ या एक उपयुक्त मौद्रिक प्रबंधन के साथ ठीक करते हैं। मैं इसे खत्म करने के लिए जोर देता हूं, हालांकि संकेतक मुझे मना नहीं करता है बस विचार बहुत अच्छा है और इसे विकसित करने के लिए यह बहुत अच्छे परिणाम दे सकता है। अब, किसी ने नहीं कहा कि यह आसान है। सारांश: बोलिंगर बैंड एक प्रवृत्ति सूचक है जिसे मैं इसके घटकों की विशेषताओं के कारण अस्थिरता संकेतक में फिट करता हूं। यह समझना आसान है लेकिन लागू करना इतना आसान नहीं है। मेरी सलाह, एक बार फिर, यह है कि आप इस विचार के साथ बने रहें क्योंकि जब आप आगे बढ़ेंगे तो यह आपकी बहुत सेवा करेगा। एमएसीडी (मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस) एमएसीडी का प्रतिनिधित्व करने के कई तरीके हैं। इसकी लोकप्रियता के कारण, मैं मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर एमएसीडी प्रतिनिधित्व के लिए लेख को समर्पित कर दूंगा, जो अन्य प्लेटफार्मों पर सबसे आम प्रतिनिधित्व के बारे में एक छोटा विवरण देता है। चलती औसत का अभिसरण विचलन (चलती औसत अभिसरण विचलन, एमएसीडी) तकनीकी विश्लेषण में सबसे प्रसिद्ध और उपयोग किए जाने वाले संकेतकों में से एक है। यह प्रवृत्ति को इंगित करने और आंदोलन की गति दिखाने के लिए दोनों का उपयोग किया जाता है। संक्षेप में, एमएसीडी एक थरथरानवाला प्रकार संकेतक है जो एक तेज घातीय चलती औसत (ईएमए) और एक धीमी घातीय चलती औसत के बीच की दूरी को दर्शाता है। या जो समान है, दो घातीय मूविंग एवरेज के अभिसरण विचलन को दर्शाता है। गणना: एमएसीडी ईएमए (तेज) - ईएमए (धीमी) यह एक हिस्टोग्राम के रूप में दर्शाया गया है जो मान 0 पर एक केंद्रीय लाइन और एक सिग्नल लाइन नामक रेखा पर वितरित किया जाता है। सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कॉन्फ़िगरेशन में, जो सभी ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म में डिफ़ॉल्ट है, फास्ट ईएमए 12 अवधि है, सिग्नल लाइन की गणना के लिए 26 अवधि और 9 अवधि की धीमी गति। हिस्टोग्राम का मूल्य तेजी से ईएमए माइनस के मूल्य के अंतर का परिणाम है, दूसरे शब्दों में, धीमी गति से ईएमए का मूल्य, दो चलती औसत के विचलन का मूल्य। इस तरह हम एमएसीडी हिस्टोग्राम का अर्थ निकाल सकते हैं:    0 से अधिक एमएसीडी : हिस्टोग्राम के सकारात्मक मूल्य हैं और इंगित करता है कि तेज ईएमए धीमे ईएमए से अधिक है, अगर हम चलती औसत सबक को याद करते हैं, तो यह एक अपट्रेंड को इंगित करता है। मान लें कि 0.

0023 का एमएसीडी मूल्य: इसका मतलब है कि तेज और धीमी ईएमए के बीच 23 अंकों का अंतर है, उदाहरण के लिए, अगर हमारे पास 1. 2523 में फास्ट ईएमए के साथ EURUSD और 1.

2500 पर ईएमए धीमा है। हम यह भी काट सकते हैं कि यदि हिस्टोग्राम सकारात्मक और बढ़ रहा है, तो ऊपर की ओर प्रवृत्ति प्रक्रिया में है क्योंकि दोनों ईएमए में अंतर बढ़ रहा है। इसके विपरीत, यदि हिस्टोग्राम सकारात्मक है, लेकिन कम हो रहा है, तो ऊपर की ओर प्रवृत्ति घट सकती है क्योंकि तेज और धीमी ईएमए के बीच का अंतर कम हो रहा है।    एमएसीडी कम0 : यदि तेजी से ईएमए धीमी ईएमए से कम है, तो अंतर करने पर परिणाम एमएसीडी के साथ नकारात्मक मूल्यों को नीचे स्तर तक ले जाएगा 0.

जैसा कि आप मोबाइल मीडिया पाठ से याद करेंगे, ईएमए धीमी ईएमए के तहत तेजी से नीचे की ओर इंगित करता है। पहले की तरह ही, यदि हिस्टोग्राम 0 से कम है और हर बार अधिक नकारात्मक है तो यह संकेत देगा कि मंदी की प्रवृत्ति चल रही है क्योंकि दोनों ईएमए के बीच अंतर बढ़ रहा है।    एमएसीडी लेवल 0 पार करना : अगर एमएसीडी लेवल 0 से नीचे तक जाता है, तो यह हमें बताता है कि फास्ट ईएमए धीमी ईएमए से कम होने से अधिक हो गया है, अर्थात्। यह मूविंग एवरेज को पार करने और मंदी से लेकर तेजी तक की प्रवृत्ति को दर्शाता है। इसी तरह, अगर एमएसीडी ऊपर से नीचे 0 के स्तर को पार करता है, तो यह तेजी से ईएमए को ऊपर से नीचे तक धीमी ईएमए को पार करने का संकेत देता है, यह ऊपर से नीचे की ओर प्रवृत्ति का परिवर्तन है। निम्नलिखित छवि में हम देख सकते हैं कि हिस्टोग्राम कैसे व्यवहार करता है। बेहतर व्याख्या के लिए, चार्ट पर संबंधित ईएमए जोड़े गए हैं। जो कहा गया है उसके साथ आप अब तक सोच सकते हैं, और मैं एमएसीडी को क्यों चाहता हूं अगर दो ईएमए के पार और उनके बीच की दूरी मैं इसे एक नए संकेतक की आवश्यकता के बिना देख सकता हूं.

उत्तर के लिए मैं एमएसीडी, सिग्नल लाइन के अन्य घटक प्रस्तुत करता हूं। यह रेखा एक घातीय चलती औसत है, जो मोबाइल के अंतर पर गणना की जाती है, अर्थात हिस्टोग्राम के मूविंग औसत। किसी भी चलती औसत के रूप में, यह हमें हिस्टोग्राम के आंदोलन को अधिक सहज तरीके से दिखाता है और हिस्टोग्राम के साथ मिलकर हमारे पास एमएसीडी से सिग्नल लेने के सामान्य तरीकों में से एक है: हिस्टोग्राम और सिग्नल लाइन को पार करना। एमएसीडी द्वारा उत्पन्न अन्य संकेतों का आमतौर पर उपयोग किया जाता है एमएसीडी मूल्य विचलन। आइए दोनों प्रकार के संकेतों को अधिक विस्तार से देखें। एमएसीडी के साथ सिग्नल लाइन को पार करना सिग्नल लाइन, जैसा कि हमने कहा, एमएसीडी पर 9 अवधियों के डिफ़ॉल्ट रूप से एक चलती औसत है। हिस्टोग्राम के साथ सिग्नल लाइन की क्रॉसिंग ईएमए के क्रॉसिंग की तुलना में तेजी से एक संभावित तरीके से बदलाव की सूचना देती है। हमारी दो संभावनाएँ होंगी:    क्रॉसिंग उस दिशा में होती है जिसमें हिस्टोग्राम सिग्नल लाइन से बड़ा हो जाता है। यह क्रॉसिंग एक सिग्नल को ऊपर की तरफ दर्शाती है। एक व्यापक पथ को पकड़ने के लिए, यह संकेत लेने के लिए सबसे अच्छा है जब यह पंक्ति 0.

के नीचे होता है    क्रॉसिंग उस दिशा में होती है जिसमें हिस्टोग्राम सिग्नल लाइन से छोटा हो जाता है। यह क्रॉसिंग हमें बिक्री का एक संभावित संकेत देता है। पिछले मामले की तरह, अधिक से अधिक अंकों को पकड़ने के लिए, यह संकेत लेने के लिए सबसे अच्छा है जब यह लाइन के शीर्ष पर होता है 0. निम्नलिखित छवि में हम एमएसीडी के साथ सिग्नल लाइन के क्रॉसओवर सिग्नल के साथ एक आदर्श परिदृश्य पा सकते हैं: एमएसीडी और चार्ट पर कीमत के बीच का विचलन एक काफी विश्वसनीय और बहुत अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला संकेत है। बुलिश एमएसीडी डाइवर्जेंस: यह हमें एक खरीद संकेत देगा और इसकी विशेषता यह है कि जब दो न्यूनतम मूल्य में दिखाई देते हैं, तो पहले की तुलना में दूसरा कम होता है, जबकि एमएसीडी के दो संबंधित न्यूनतम हिस्से आगे बढ़ते हैं।अर्थात्, एमएसीडी में देखा जाने वाला दूसरा न्यूनतम पहले की तुलना में अधिक है। यद्यपि मुद्रा जोड़ी की कीमत में कमी जारी है, इस तथ्य में दिखाई दे रही है कि न्यूनतम घट रहे हैं, तथ्य यह है कि एमएसीडी के संबंधित न्यूनतम बढ़ रहे हैं इंगित करता है कि माँटम अपट्रेंड के पास आ रहा है। और एक तस्वीर के रूप में एक हजार शब्दों के लायक है यहां आपके पास एक छवि है जिसमें एक तेज विचलन है: (आवेग) बदल रहा है और बेयरिश एमएसीडी डाइवर्जेंस: एक्सीलेंट डाइवर्जेंस के अनुरूप, एमएसीडी प्राइस डाइवर्जेंस हमें सेल सिग्नल देगा। यह संकेत तब प्रकट होता है जब मुद्रा जोड़ी की कीमत दो अधिकतमओं को दिखाती है, पहली की तुलना में दूसरा, जबकि एमएसीडी में दो संबंधित अधिकतम घट रहे हैं (पहले की तुलना में दूसरा कम)। गोताखोरों के बारे में अधिक जानने के लिए देखें कि विदेशी मुद्रा में गोताखोरों का उपयोग कैसे करें। थोर फॉरेक्स का टेस्टिमोनी हथौड़ा थोर प्रशंसापत्र के विदेशी मुद्रा हैमर थोर प्रशंसापत्र के विदेशी मुद्रा हैमर हाय सब लोग.

फिर भी याद है मेरे लेखन को मेरे पति के बारे में शिकायत है जो बिस्तर पर खेलने में असफल रहे. मैं वास्तव में आपको यह नहीं बताना चाहिए. लेकिन वह पहले की तरह "कठिन" नहीं कर सकता है - यहां तक कि एक झटका नौकरी या हाथ की नौकरी की मदद से. या वह सिर्फ 1-3 मिनट में बाहर आता है। सभी को नमस्कार. मेरा नाम ईमी है। मैं 32 साल का हूं और यह मेरी कहानी है। सबसे पहले मैंने महसूस किया: ठीक है, पोर्न में पुरुष कलाकारों को मजबूत सहनशक्ति कहाँ से मिली.

हम सब कुछ करने की कोशिश की है. वियाग्रा, सेक्स की गोलियाँ, योग, तांत्रिक, और अन्य। बकवास - उसका लिंग सुस्त रहता है और सेक्स कुछ ही मिनटों में समाप्त हो जाता है। 6 महीने के बाद, मैं हार मान लेता हूं। मैंने सोचा कि यह जीन और शारीरिक स्थितियों के कारण था, और ऐसा कुछ भी नहीं था जो हम कर सकते थे। वास्तव में, मैं इसे पहले की तरह नहीं चाहूंगा क्योंकि मैं निश्चित रूप से संतुष्ट नहीं होगा और वह निश्चित रूप से निराश होगा। मुझे लगता है कि मेरे पति ने वास्तव में अपना आत्मविश्वास खो दिया. तब, मदद तब आई जब मैंने उम्मीद करना बंद कर दिया मैंने एक प्रसिद्ध पोर्न स्टार केविन आरिफ़न के साथ साक्षात्कार पढ़ा, जिन्होंने कहा कि कोई भी आदमी 2 घंटे तक सेक्स कर सकता है। मुझे लगता है कि यह एक दिलचस्प बात है। केविन के अनुसार, वह विशेष प्राकृतिक अर्क का उपयोग करता है - L-Argnine, polypodium vulgare, lepedium meyeni, panax ginseng, epimedium, palmetto, और mucuna gigantea strong सभी को हर्बल कैप्सूल में जोड़ा जाता है जिसे बिना डॉक्टर के पर्चे के खरीदा जा सकता है। ये हर्बल कैप्सूल सेक्स हार्मोन के उत्पादन को बढ़ाते हैं और 17 साल की उम्र जैसे लिंग निर्माण और पोर्न स्टार्स जैसे सहनशक्ति प्रदान करते हैं। केविन कैप्सूल की सिफारिश करता है मूल "फॉरेक्स" हैमर ऑफ थोर टीआरटीटी तकनीक के साथ है जिसका वह मालिक है। मुझे एक वेब मिला जिसने इसे इंटरनेट पर बेचा और एक ऑर्डर करने का फैसला किया। मैं एक पैकेज की कीमत से बहुत हैरान था जो काफी सस्ती थी। इसलिए, मैं इस कैप्सूल को खरीदने में संकोच नहीं करता। कैप्सूल जल्दी से आता है, और मैं इसे बिस्तर पर आज़माने के लिए इंतजार नहीं कर सकता - इससे पहले कि वह सोता है, मैं उसे एक कैप्सूल देता हूं यह कहते हुए कि यह सिर्फ एक विटामिन है । एक घंटे से भी कम समय में, मेरे पति चट्टान की तरह एक सुपर हार्ड इरेक्शन के साथ जाग गए, और क्या आप मानते हैं कि हमने 1 घंटे 47 मिनट तक सेक्स किया है.

असाधारण संतुष्टि, पसीने और आह से भरा - सही खेल, सबसे अच्छा मैंने कभी महसूस किया है। मैंने वृद्धि की उम्मीद की थी, लेकिन मेरा पति वह बन गया जिसे मैंने कभी नहीं जाना था। वेबसाइट का कहना है कि Hammer of Thor "FOREX" पार्टनर की कामेच्छा भी बढ़ाता है और यही हम कुछ हफ्तों में साबित करने की कोशिश करेंगे। मुझे अभी भी विश्वास नहीं है कि जड़ी बूटी वियाग्रा से बेहतर काम कर सकती है - और कीमत किसी भी नकली व्यंजनों के बिना बहुत सस्ती है। मुझे लगता है कि प्रभाव वास्तव में महसूस होता है और कीमत के लायक है (मैंने 3 और पैकेजों का आदेश दिया है) - जीवन छोटा है, और मैं उस महिला का प्रकार नहीं हूं जो खुशी बर्बाद करती है। तो, मैं निश्चित रूप से इस अविश्वसनीय कैप्सूल की सिफारिश करता हूं Hammer of Thor "FOREX जो कोई भी अपने सेक्स अनुभव को बेहतर बनाना चाहता है।    सुधार 'बहुत कठिन' और सामान्य से अधिक लंबा हो सकता है।    सुनिश्चित करें कि आप (और आपका साथी) लंबे यौन क्रिया के लिए स्वस्थ हैं।    आप दिन भर में लगातार इरेक्शन का अनुभव कर सकते हैं। यदि आप असहज महसूस करते हैं तो इसका उपयोग करना बंद कर दें।    यह कोई धोखा नहीं है.

यह उत्पाद प्राकृतिक अवयवों के साथ संयुक्त नवीनतम वैज्ञानिक उत्पाद है। प्रकृति के कुछ सरल तत्व आपकी समस्याओं को अच्छी तरह से हल कर सकते हैं।    और यदि आप उठने पर हर सुबह इरेक्शन नहीं करते हैं, तो आप ज्यादातर पुरुषों की तुलना में इस उत्पाद की आवश्यकता है - यह पहली चेतावनी है. एच। जूपरी पहले से ही आरपी के लिए वाया बीसीए बैंक का भुगतान करता है। 400,000 - विदेशी मुद्रा दवाएं भेजें एसएमएस व्हाट्सएप: 0813-188-88-449 हैमर ऑफ थोर - मलेरिया - मूल - विदेशी मुद्रा - प्रशंसापत्र - समीक्षा - मूल - मूल्य चिकित्सा विशेषज्ञों की राय में, पुरुष यौन समस्याएं आजकल लगातार होती हैं और वे यौन समस्याओं का सामना कर रहे रोगियों की संख्या में निरंतर वृद्धि की रिपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, वर्तमान यौन समस्याओं का सामना करने वाले रोगियों की औसत आयु कम उम्र तक गिर जाती है। आधुनिक युवाओं को अपनी यौन क्षमता को बहाल करने के लिए चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है। स्तंभन पर हथौड़ा के निचले हिस्से को PROMOTION -50 सब कुछ.

हथौड़ा-of-thor.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©