विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज एफबी

विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज एफबी

मेरे लिए क्या बेहतर है. विदेशी मुद्रा या शेयर. मेरे लिए क्या बेहतर है. बड़ी संख्या में लोगों की रुचि पैदा करने वाले दो व्यावसायिक मॉडल वे हैं जिनमें शामिल हैं शेयरों की खरीद और मुद्रा बाजार में परिचालन का प्रदर्शनबेहतर विदेशी मुद्रा के रूप में जाना जाता है। आदर्श आय के लिए दोनों के फायदे और अवसर हैं, इसलिए दोनों के बीच चयन के लिए एक महत्वपूर्ण सवाल पूछना अपरिहार्य है: जो अधिक सुविधाजनक है.

हालांकि आज दोनों निवेश करने के लिए पर्याप्त पूंजी के साथ किसी की पहुंच के भीतर हैं, कमीशन के बारे में जागरूक होना हमेशा अच्छा होता है। शेयरों में व्यापार करने के लिए एक खाता खोलना विदेशी मुद्रा दलालों के लिए पूछने के मुकाबले अधिक महंगा है और उनके रखरखाव के लिए उच्च व्यय की आवश्यकता है। हालांकि, दीर्घकालिक शेयर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं (यदि चीजें सही तरीके से की जाती हैं), खासकर उन कंपनियों में निवेश करके, जिनके बाजार में वृद्धि व्यावहारिक रूप से "गारंटी" है। दूसरी ओर, विदेशी मुद्रा की दुनिया में शुरुआत करने के लिए एक खाता विदेशी मुद्रा अधिक सुलभ है और ऐसी कंपनियां हैं जिनमें लाभ की तुलना में कमीशन न्यूनतम या व्यावहारिक रूप से अस्तित्वहीन है। यह उल्लेख करने के लिए नहीं कि इंटरनेट के लिए धन्यवाद, हम विदेशी मुद्रा लेनदेन के दौरान आवश्यक प्रशिक्षण के पूरक के लिए बड़ी संख्या में मैनुअल और मुफ्त संसाधन पा सकते हैं। हालांकि, जैसे ही बड़े लाभ मार्जिन प्राप्त करना संभव है, वैसे ही रसातल के नुकसान में गिरना बहुत आसान है; क्या करता है विदेशी मुद्रा एक अधिक जोखिम भरा व्यवसाय है अंत में, दोनों व्यवसायों के बहुत अलग उद्देश्य हैं। शेयर खरीदना एक अतिरिक्त लाभ की गारंटी हो सकती है, भले ही ब्याज दरें ऊपर या नीचे जाएं, जबकि विदेशी मुद्राओं को खरीदने और बेचने में निवेश का मतलब उच्च लाभ है, हालांकि वे अस्थिर भी हो सकते हैं। विदेशी मुद्रा या द्विआधारी विकल्प में निवेश करें विदेशी मुद्रा या द्विआधारी विकल्प मानक बैंक दैनिक विदेशी मुद्रा दरों निवेश करें विकिपीडिया द्वारा विकेंद्रीकृत विश्व बाजार के रूप में विदेशी मुद्रा का व्यापार किया जाता है। विकिपीडिया अंतर्राष्ट्रीय विनिमय बाजार (विदेशी मुद्रा, एफएक्स, या मुद्रा बाजार) को परिभाषित करता है। दुनिया भर के वित्तीय केंद्र सप्ताहांत के अपवाद के साथ, दिन भर विभिन्न प्रकार के खरीदारों और विक्रेताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के बीच निवेश मध्यस्थों के रूप में कार्य करते हैं। मुद्रा बाजार विभिन्न प्रकार की मुद्राओं के सापेक्ष मूल्यों को निर्धारित करता है। विदेशी मुद्राओं के विनिमय का मुख्य उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय व्यापार और निवेश का समर्थन करना है, जिससे कंपनियां एक मुद्रा को दूसरे में परिवर्तित कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, यह एक अमेरिकी व्यवसाय को ब्रिटिश उत्पादों को आयात करने और पाउंड में भुगतान करने की अनुमति देता हैस्टर्लिंग, तब भी जब कंपनी की आय अमेरिकी डॉलर में है। यह मुद्राओं के मूल्य और कम अल्पावधि विनिमय दरों के वित्तपोषण के संचालन और उच्च दीर्घकालिक विनिमय दरों (कैरी ट्रेड) में निवेश के साथ-साथ ब्याज दरों में बदलाव की अटकलों में प्रत्यक्ष सट्टेबाजी का विदेशी मुद्रा मध्यस्थता की रणनीति समर्थन करता है। दो मुद्राएँ। विदेशी मुद्रा या द्विआधारी विकल्पों में निवेश करते समय हमें स्वयं लाभ की घोषणा करनी चाहिए। केरागुआन मेनेंटुकन पोसी डलम फॉरेक्स सामान्य मुद्रा gbp usd विदेशी मुद्रा मूल्य में, एक पार्टी किसी अन्य मुद्रा में राशि का भुगतान करके एक मुद्रा प्रकार में एक राशि खरीदती है। मुद्रा विनिमय लेनदेन पर सरकार के तीन दशकों के प्रतिबंध के बाद 1970 के दशक के दौरान आधुनिक विनिमय बाजार विकसित होना शुरू हुआ। सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन ब्रोकर क्या है.

जवाब आसान है। सबसे अच्छा ऑनलाइन ब्रोकर वह है जो हमें उन आवश्यकताओं को पूरा करता है जो हमें अपने आप को व्यापार के लिए समर्पित रूप से समर्पित करने की आवश्यकता है। हालांकि, एक छोटी सी समस्या है, और वह यह है कि कई दलाल हैं। इसलिए, कार्य को सरल बनाने के लिए, नीचे हम देखेंगे कि कौन से उच्चतम गुणवत्ता वाले धावक हैं और जो प्रत्येक चीज़ के लिए अधिक उपयोगी है। उदाहरण के लिए, स्टॉक में या बिटकॉइन में विदेशी मुद्रा मुद्राओं पर सीएफडी के साथ काम करने के लिए, अन्य चीजों के अलावा, प्लस 500 दलालों के बहुमत से बाहर खड़ा है दलालों (यदि आप फास्ट ट्रैक से गुजरना चाहते हैं प्लस 500 पता करें)। नीचे आप एक तुलना देख सकते हैं (सीएफडी जटिल उपकरण हैं और उत्तोलन के कारण जल्दी से पैसा खोने का उच्च जोखिम है।) 74 और 89 निजी निवेशकों के बीच सीएफडी के साथ मुद्रा व्यापार खो जाता है, आपको विचार करना चाहिए कि क्या आप उच्च खर्च कर सकते हैं आपके पैसे खोने का जोखिम)। हमें लगता है कि इन 3 कि आप उच्च तुलना में देख सकते हैं बाजार के सर्वश्रेष्ठ ज्ञात संपत्ति पर CFDs के साथ व्यापार करने और 2018 में व्यापार करने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ दलाल हो सकते हैं। नीचे हम और अधिक जानकारी देखेंगे कि क्या हमारी राय आधारित है, और हम क्यों मानते हैं कि ऊपर तालिका में दलालों में से कुछ सबसे अच्छे हैं। ऐसा करने के लिए, हम उन संस्थाओं के आधार विदेशी मुद्रा में स्वैप दर क्या है ब्रोकर की विश्वसनीयता का विश्लेषण करेंगे जो इसे मॉनिटर करते हैं, निवेश के लिए उनके द्वारा स्थापित मूल्य और दरें, और अन्य प्रकार की शर्तें जैसे लीवरेज, उनके प्लेटफ़ॉर्म का स्तर, पदोन्नति या संपत्ति की राशि पेशकश की जा रही है। सामग्री की तालिका विदेशी मुद्रा, शेयर, सूचकांक और क्रिप्टोकरेंसी पर CFDs सभी ब्रोकर समान सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ ऐसे हैं जो सीएफडी के ऑनलाइन ट्रेडिंग के विशेषज्ञ हैं (ये, दलालों के अलावा, अक्सर कॉन्ट्रैक्ट्स ऑफ डिफरेंस के सप्लायर कहलाते हैं) और फॉरेक्स सीएफडी (इस समूह में विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज एफबी 500 मुख्य लोगों में से एक के रूप में हाइलाइट होते हैं) (CFDs सेवा: 80.

6 पैसा खोना) और अन्य शेयर बाजार अनुक्रमित के CFDs के व्यापार के लिए अच्छी तरह से जाने जाते हैं और स्टॉक एक्सचेंज (eToro) पर शेयरों की खरीद और बिक्री करते हैं (याद रखें कि पिछला प्रदर्शन भविष्य के रिटर्न की गारंटी नहीं देता है और यह कि आपकी पूंजी जोखिम में है)। इसी तरह, कुछ ऐसे भी हैं जो इनमें से कई सेवाओं की पेशकश करते हैं, और यहां तक कि एक ही बार में किसी भी मामले में, प्रत्येक ब्रोकर द्वारा दी गई सेवाओं की परवाह किए बिना, उन सभी को सुरक्षा जैसे कुछ सामान्य आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, ताकि उनके कमीशन आर्थिक, और उच्च-स्तरीय उत्तोलन और उपकरण हों। चलिए ठीक से हमारी परीक्षा शुरू करते हैं। पहला सवाल: सुरक्षा। विनियमन और पर्यवेक्षण यह बिंदु सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। ऑनलाइन ब्रोकर को काम पर रखने के दौरान हमें यह सुनिश्चित करने के लिए विश्लेषण करना होगा कि यह यथासंभव विश्वसनीय और सुरक्षित है। यह कैसे करना है.

मुख्य रूप से विनियमन का अध्ययन करना और कौन सी संस्थाएं इसकी देखरेख करती हैं। जैसा कि यह थोड़ा भारी काम है, हमारी वेबसाइट हमेशा इंगित करती है कि कौन सी संस्थाएं प्रत्येक गलियारे की देखरेख करती हैं। कि किसी प्रतिष्ठित संगठन द्वारा एक दलाल की देखरेख का मतलब यह नहीं है कि यह 100 विश्वसनीय है, लेकिन यह हमें बहुत अधिक सुरक्षा और शांति प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, सबसे प्रतिष्ठित पर्यवेक्षी निकायों में यूनाइटेड किंगडम का FCA है। Plus500UK लिमिटेड FCA ( 509909) द्वारा अधिकृत और विनियमित है। इसके अलावा, Plus500CY Ltd.

को CySEC ( 25014) द्वारा अधिकृत और विनियमित किया जाता है, और स्पेन में, Plus500UK Ltd और Plus500CY Ltd को अपनी सेवाएं देने के लिए CNMV के साथ पंजीकृत किया गया है। अगर हम इस बात को जोड़ते हैं कि यह यूरोपीय स्तर के MiFid के अंतरराष्ट्रीय नियमों का अनुपालन करता है, तो हम मानते हैं कि इसकी विश्वसनीयता बहुत अधिक है। इसके अलावा, Plus500AU Pty Ltd (ACN 153301681) द्वारा लाइसेंस प्राप्त है: ASIC ऑफ ऑस्ट्रेलिया, AFSL 417727, न्यूजीलैंड का FMA, FSP 486026, प्लस दक्षिण अफ्रीका में एक अधिकृत वित्तीय सेवा प्रदाता है, FSP 47546 सर्वश्रेष्ठ दलालों का चयन करते समय, हम हमेशा सुरक्षा को महत्व देते हैं और इसलिए, हमारी रैंकिंग में केवल उन्ऐसे ऑपरेटर जो हमें डाउनलोड विदेशी मुद्रा matika और शांति प्रदान करते हैं कि समस्याओं और घोटालों की चिंता न करें और केवल निवेश या व्यापार करने के लिए खुद को समर्पित करने में सक्षम हों। कमीशन और फैलता है कमीशन पर विचार करने के लिए एक और बहुत महत्वपूर्ण बिंदु है। आखिरकार, अगर हम बहुत काम करते हैं तो हम ब्रोकर को बहुत पैसा देंगे। इसलिए, सबसे अच्छी बात यह है कि उन दलालों को खोजने की कोशिश की जाए जो गुणवत्ता वाले हैं, लेकिन इनमें सबसे कम संभव कमीशन हैं। इसलिए, आज, कई दलाल पहले से ही कमीशन के बिना काम करते हैं, जिससे निवेश कुछ साल पहले की तुलना में अधिक किफायती और लाभदायक है। दलालों के बीच, दरों में आमतौर पर लागत शामिल होती है जैसे हिरासत शुल्क, लाभांश भुगतान, रखरखाव, प्रत्येक ऑपरेशन के लिए लागत जिसमें हम शेयर खरीदते हैं या बेचते हैं, आदि। इसलिए, आदर्श उन सभी के बीच सबसे सस्ता और सबसे पूर्ण ब्रोकर ढूंढना है जो विनियमन आवश्यकता को पूरा करते हैं। वास्तव में, विदेशी मुद्रा में स्तर 1 2 3 क्या हैं कोई ब्रोकर हमें शेयर बाजार में निवेश करने के लिए हिरासत कमीशन लेना चाहता है, तो आदर्श को इसे छोड़ देना चाहिए, vmj विदेशी मुद्रा रणनीति यही हमने अपनी रैंकिंग में किया है। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास कंपनियों (फेसबुक, ऐप्पल, गूगल, टेस्ला मोटर्स, बंकिया, बैंको सेंटेंडर, बीबीवीए, रेप्सोल, टेलीफोनीका, आदि) की सबसे बड़ी संख्या के शेयर हैं। शेयर बाजार के संदर्भ में दूसरी ओर, सबसे अच्छे दलालों के बीच व्यापार व्युत्पन्न उत्पादों के लिए जिन्हें हमने चुना है, उनके कमीशन 2018 में संचालन करने के लिए शून्य यूरो हैं। यही है, हम संचालित करने के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करते हैं, लेकिन यह नहीं करता है। यह मुफ़्त है, क्योंकि स्प्रेड्स अलग हैं। इसके अलावा, कई विभिन्न प्रकार के विशेषाधिकार प्राप्त खाते प्रदान करते हैं। इन विशेषाधिकारों के लाभ में विशेषज्ञों द्वारा बाजारों पर टिप्पणियां प्राप्त करने या ट्रेडिंग के लिए गुणवत्ता प्लेटफॉर्म डाउनलोड करने की संभावना जैसी चीजें शामिल हैं। एक ब्रोकर कमीशन नहीं लेता है, व्यापारियों के लिए बहुत अच्छा है लेकिन, जाहिर है, अपनी सेवाओं की पेशकश करने वाली कंपनियों को कहीं न कहीं पैसे कमाने होंगे। और वे इसे कैसे करते हैं.

प्रसार के माध्यम से। प्रसार उस कीमत के बीच का अंतर है जिस पर एक ही उत्पाद बेचा और खरीदा जाता है और जाहिर है, दलाल का पक्षधर है। सभी CFD दलाल फैल गए हैंइसलिए यह एक ऐसी लागत है जिससे हम बच नहीं सकते हैं, लेकिन हम इसे कम करने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए, एक सस्ता और विश्वसनीय ब्रोकर वह होता है जिसका प्रसार समायोजित किया forex que es एपलांचमिएंटो है। इसी तरह, आमतौर पर कोई विशिष्ट प्रसार नहीं होता है, लेकिन उस उत्पाद विदेशी मुद्रा धन विनिमय ओस्लो निर्भर करता है जिसके साथ हम बातचीत करना चाहते हैं और पल। यदि बाजार की गहराई अधिक है, तो फैलता कम होगा यदि हम एक उत्पाद के साथ व्यापार करना चाहते हैं जो मुश्किल से कारोबार होता है। उदाहरण के लिए, अगर हम यूरो डॉलर मुद्रा जोड़ी पर विदेशी मुद्रा CFDs के साथ व्यापार कर रहे हैं, तो हमारे पास कम प्रसार होगा यदि हमने CFDs को द्वितीयक मुद्राओं या क्रिप्टोकरेंसी जैसे कि इथेरेम, आईओटा, क्यूटम, लिटीकॉइन, स्टेलर, रिपल से जोड़ा है। बिटकॉइन कैश, बिटकॉइन गोल्ड या बिटकॉइन। हां, मुद्राओं के अलावा आप सीएफडी के साथ एथेरियम और क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के लिए ट्रेडिंग डेरिवेटिव जैसी चीजें कर सकते हैं। इसलिए, मैं उन मुद्रा जोड़े में निवेश करता हूं जो सबसे अधिक कारोबार करते हैं आमतौर पर सस्ता होता है। प्लस 500 के मामले में, जिनमें से विदेशी मुद्रा कॉम ब्रिटेन की समीक्षा मुख्य दलालों ने हमारे द्वारा बनाई गई रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है, स्प्रेड बहुत तंग और दिलचस्प हैं। उदाहरण के लिए, विदेशी मुद्रा सीएफडी की दुनिया में स्प्रेड बहुत कम हैं और मुद्रा जोड़े यूरो डॉलर के रूप में प्रसिद्ध विदेशी मुद्रा 3 डी pantip जो वास्तव में कम पाइप आंकड़ा है। इसके अलावा, ट्रेडिंग के लिए प्लस 500 की फीस शून्य है। किसी भी मामले में, हमने टिप्पणी की कि आप जिस संपत्ति के साथ व्यापार करने जा रहे हैं, उसके अनुसार स्प्रेड अलग-अलग होते हैं, इसलिए यह जानने के लिए कि वास्तव में प्लस 500 अंतर यहां क्लिक करें (सीएफडी सेवा: 80.

6 पैसा खो देते हैं)। सीएफडी या फॉरेक्स जैसे उत्पादों के साथ व्यापार करने का एक (और भी बड़ा जोखिम) है, वह यह है कि हम जितना पैसा लगाते हैं, उससे कहीं अधिक व्यापार मार्जिन का उपयोग विदेशी मुद्रा सकते हैं। इसलिए, यदि हम न्यूनतम जमा करते हैं जो दलाल आमतौर पर मांग करते हैं, (आमतौर पर यह लगभग 100 या 200 यूरो है), हम वास्तव में संचालित कर सकते हैं जैसे कि हमारे पास 20 गुना अधिक था, उदाहरण के लिए। उदाहरण के लिए, यदि हमने दलाल में 200 यूरो जमा पीछा स्वतंत्रता विदेशी मुद्रा हैं, और यह हमें एक उच्च लाभ उठाने की अनुमति देता है, तो हम काम कर सकते हैं जैसे कि हमारे पास बहुत अधिक पैसा था। इसलिए, ऑनलाइन ब्रोकर को काम पर रखते समय हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि लीवरेज क्या है जो हमें प्रत्येक उत्पाद के लिए अनुमति देता है, यह देखने के लिए कि क्या हम रुचि रखते हैं या नहीं। एक उच्च उत्तोलन ने अधिक संभावनाओं की अनुमति दी, लेकिन पैसे खोने के कई अधिक जोखिम। इसलिए, हम अपने वर्गीकरण में इस पहलू को भी महत्व देते हैं। बेशक, उत्तोलन का मतलब जोखिम उठाना है, इसलिए आपको इसे एक सिर के साथ करना होगा क्योंकि आपको बड़े नुकसान हो सकते हैं। ऑफ़र और डेमो खाता इस समीक्षा के दौरान हमने इसका विश्लेषण किया हैऐसे कारण जिनकी वजह से हम अपनी रैंकिंग में प्लस 500 और अन्य ब्रोकरों को सबसे प्रमुख के रूप में चुनते हैं, लेकिन खत्म करने से पहले, हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में बात करना चाहते हैं जो कई निवेशकों को रुचती हैं, और यह ऑफर के बारे में है। कई व्यापारियों द्वारा पसंद किए गए प्रस्तावों में से एक सिमुलेटर है। किसी भी मामले में, दलालों ने विकल्पों की पेशकश करने की कोशिश की है और, उदाहरण के लिए, प्लस 500 किसी के लिए एक नि: शुल्क डेमो खाता और स्पैनिश में प्रदान करता है, इसलिए यह हमें सबसे पूर्ण लगता है। जब तक आप की जरूरत है सभी परीक्षण करें, क्योंकि इसकी कोई सीमा नहीं है। उदाहरण के लिए, आप बैंकों के कार्यों पर वित्तीय समाचारों का प्रभाव देख सकते हैं। या, यदि आप चाहें, तो आप विदेशी मुद्रा में एक नई रणनीति लागू कर सकते हैं। हम जोर देते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है। ' यदि आप डेमो प्राप्त करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई छवि पर क्लिक करें, और फिर जहां यह कहता है "अभी शुरू करें"। इसके बाद, विकल्प "प्रदर्शन मोड" चुनें और आपके पास वर्चुअल ट्रेडिंग (CFD सेवा, 80.

6 पैसे खोने) में परीक्षण और अपने अनुभव को बढ़ाने के लिए निवेश करने के लिए एक मंच होगा। निवेश प्लेटफार्म कुछ दलालों के पास खुद के द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर के साथ अपने स्वयं के निवेश मंच हैं, जबकि अन्य तीसरे पक्ष के प्लेटफार्मों का उपयोग करते हैं। कौन सा विकल्प अधिक अनुकूल है.

सच्चाई यह है कि यह निर्भर करता है। प्रत्येक व्यक्ति के पास इसके उपयोग करने वाले निवेशक के प्रकार के आधार पर अलग-अलग विशेषताएं हैं। उदाहरण के लिए, कई ब्रोकर मेटाट्रेडर 4 का उपयोग करते हैं, जो कि तीसरे पक्ष द्वारा विकसित एक निवेश मंच है। अन्य, उनके पास उच्च तकनीकी स्तर के लिए धन्यवाद, अपना खुद का चयन करें। मेटा ट्रेडर बहुत अच्छा है, यह उन पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन्हें डेटा की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता है हमारी राय में, ऐसे उपयोगकर्ता हैं जो बहुत अधिक विचलित किए बिना एक प्लेटफ़ॉर्म पसंद करते हैं जो प्लस 500 जैसे प्लेटफार्मों के साथ अधिक आरामदायक संचालन महसूस कर सकते हैं। ये कुछ कारण और उनके नियम और विपक्ष हैं।    सहज ज्ञान युक्त    तकनीकी विश्लेषण करने में सक्षम होने के लिए उपकरण और ग्राफिक्स    ट्रेडिंग के लिए उपयोगी संकेतक    नियंत्रित पोर्टफोलियो    उपकरणों को खरीदने और बेचने के लिए विभिन्न प्रकार के साधन    बाज़ार में सर्वश्रेष्ठ डेमो खाते हैं    कुछ उपकरण गायब हैं बाकी दलालों के साथ प्लस 500 सॉफ्टवेयर की तुलना करने के बाद, हमें लगता है कि प्लस 500 की पेशकश दिलचस्प है। इसलिए, यदि आप प्लस 500 प्लेटफॉर्म के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और कैसे काम करना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें (सीएफडी सेवा, 80.

6 पैसे खोना)। तुलना: 2018 में स्पेन में सर्वश्रेष्ठ दलाल समीक्षा में एक अनिवार्य बिंदु है और यह प्रत्येक ब्रोकर के प्रमुख कारकों के साथ तुलना करना है, दोनों अच्छे और बुरे के लिए। ऐसा करने के लिए, हम उनमें से प्रत्येक के मुख्य पहलुओं को अलग से उजागर करेंगे। हमने 2018 में स्पेन में काम करने वाली कंपनियों का चयन किया है, लेकिन अगर आप दूसरे स्पेनिश भाषी देश जैसे अर्जेंटीना, कोलंबिया, मैक्सिको, उरुग्वे आदि से हैं। आपको पता होना चाहिए कि वे भी आपके लिए मान्य हो सकते हैं। हमारे तुलनात्मक में से कुछ सर्वश्रेष्ठ धावकों की रैंकिंग में सबसे प्रमुख के रूप में कहा गया है, चलो इसके साथ शुरू करते हैं। यह संचालन करने के लिए कमीशन नहीं लेता है, जिन उत्पादों की सीएफडी के साथ काम करना है उनकी विविधता बहुत व्यापक है, और व्यापार की दुनिया में बहुत अनुभव और विश्वसनीयता है। यह शायद स्पेन में सबसे प्रसिद्ध दलाल है। निम्नलिखित सूची में आप देख सकते हैं कि हम आपकी ताकत और कमजोरियों को क्या मानते हैं।    विदेशी मुद्रा CFDs व्यापार करने के लिए कम फैलता है    बाकी संपत्ति जैसे कच्चे माल, स्टॉक इंडेक्स और शेयर के लिए भी आकर्षक अंतर    आसानी से विनियमित    सुरक्षा बढ़ाने के लिए अलग किए गए ग्राहकों के फंड और प्रतिभूतियाँ    स्पेनिश में ग्राहक सेवा    कुछ मामलों में उच्च स्तरीय बनने वाले उपकरणों के साथ बहुत सहज मंच    बहुत अधिक अनुभव वाले निवेशकों के लिए मंच दुर्लभ हो सकता है    केवल 100 यूरो डॉलर का न्यूनतम जमा    वे आमतौर पर उस समय की छोटी अवधि में प्रतिक्रिया देते हैं जब किसी निवेशक को संदेह या समस्या होती है    यह उन शेयरों पर सीएफडी के लाभांश को इकट्ठा करने की अनुमति देता है जिसमें आप कमीशन का भुगतान किए बिना स्टॉक एक्सचेंज में लंबे समय तक चलते हैं    डेमो अकाउंट आप यहां क्लिक करके प्लस 500 के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं (सीएफडी सेवा: 80.

6 पैसा खोना)। बेशक, आपको यह याद रखना होगा कि सीएफडी समझने के लिए एक कठिन उत्पाद है, सीएनएमवी का मानना है कि यह अपनी जटिलता और जोखिम के कारण खुदरा निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। तुलना में दूसरा स्थान बाजार द्वारा आयोजित किया जाता है। यद्यपि उनकी सेवाएं उच्च गुणवत्ता की हैं, हमारी राय में वे प्लस 500 से एक कदम नीचे हैं। ये ऐसे मुद्दे हैं जो अच्छे और बुरे के लिए सबसे ज्यादा खड़े हैं।    स्प्रेड शुरू हो रहे हैं2 पिप्स के    सामान्य तौर पर, स्प्रेड प्लस 500 से कुछ अधिक होता है    अच्छी प्रतिष्ठा वाली संस्थाओं द्वारा विनियमित    निवेश करने के लिए दो प्लेटफार्म    कई प्लेटफ़ॉर्म होने से भ्रम पैदा हो सकता है हालांकि तुलना में हमने इसे तीसरे स्थान पर रखा है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह बाजार में हाल के वर्षों की संवेदनाओं में से एक है। यही कारण हैं कि हम मानते हैं कि यह हमारी तुलना में होना चाहिए, अच्छे के लिए और बुरे के लिए।    100 यूरो डॉलर का न्यूनतम जमा    प्लेटफ़ॉर्म जिसे डाउनलोड की आवश्यकता नहीं है    आपकी आवश्यकताओं के अनुसार उपलब्ध कई खाते    अच्छा विनियमन और सुरक्षा    क्षेत्र में महान अनुभव और प्रतिष्ठा    इसके उत्पादों का जोखिम और जटिलता बहुत अधिक है ऐसा मत सोचो कि हमने इन दलालों को संयोग से चुना है। ब्रोकर चुनते समय हमें इसे अच्छी तरह से अध्ययन करना होगा और खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए: ब्रोकर चुनने में हमें क्या आधार देना है.

ऐसे कई बिंदु हैं, जिन्हें हमें हमेशा देखना और सत्यापित करना है और इस पुनरावृत्ति में हमने जिन लोगों की जाँच की है। इसके अलावा, हालांकि हमने 3 का चयन किया है जिसे हमने पहले ही संदर्भित किया है, हमने कई दलालों का विश्लेषण किया है, उन सभी ने सबसे अच्छा तीन चुनने के लिए सही ढंग से विनियमित किया है। उदाहरण के लिए, हमने ट्रेडिंग वर्ल्ड एक्सट्रेड, ट्रेडो, एडमिरल मार्केट्स, यूएफएक्स, एफएक्सप्रो, एक्टिविट्रेड्स, इंटरएक्टिव ब्रोकर्स, एफएक्ससीएम, सीएमसी मार्केट्स, एक्सेनेस, अल्पारी, बीएनपी पारिबा पर्सनल इन्वेस्टर्स, नॉरबॉल्सा, हैन्सेटिक ब्रोकरहाउस, हॉटफोरेक्स, एफएक्सटीटीएम का विश्लेषण किया है IronFX, IG Markets, Fortrade, Clicktrade, Swissquote, Tradestation, IC Markets, Dukascopy, DeGiro, XTB, OctaFX, Saxo Bank, ActivoTrade, ETX Capital, iBroker, Libertex, FXGM, Oanda, Trade360, GKFX, iFOREX, Avtx, Avtx Trading212, और eToro सोशल ट्रेडिंग विशेषज्ञ। हमने 24Option या BDSwiss जैसे अन्य ऑनलाइन ब्रोकरों का विश्लेषण किया है। यहां तक कि हमने बैंक ब्रोकरों जैसे रेंटा 4, बीबीवीए ब्रोकर, बैंकबैंक, ओपनबैंक, सेल्फ बैंक, बैंकिया, या आईएनजी डायरेक्ट के ऑरेंज ब्रोकर के साथ तुलना की है, और यहां तक कि होपीली या कॉइनबेस जैसे क्रिप्टोकरेंसी पर्स भी हैं, हालांकि बाद में उच्च कमीशन होते हैं। और वे सामान्य रूप से बदतर हैं। यही है, हमने इन सभी दलालों का गहन विश्लेषण किया है और हमने उन तीनों का चयन किया है जिन्हें आपने स्पेन में कुछ उच्चतम गुणवत्ता के रूप में तालिका में देखा है और हमारी राय में, दुनिया में। किस ब्रोकर को चुनना है और ऑनलाइन अनुबंध कैसे करना है आजकल कोई भी स्वाभिमानी ब्रोकर इंटरनेट पर होना चाहिए। यदि आपके पास 2018 में इंटरनेट मौजूद नहीं है, तो आप बाजार से बाहर हैं। इसलिए, एक ब्रोकर को अनुबंधित करने के लिए हम सब कुछ ऑनलाइन कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, किसी ब्रोकर के लिए पंजीकरण करने के लिए, आपको विदेशी मुद्रा क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक, जिंस और शेयर के साथ CFDs पर ट्रेडिंग खातों के लिए 100 यूरो का न्यूनतम जमा, 500 से अधिक जमा करने के लिए कहा जाएगा, प्लस 500 और 200 के साथ। स्टॉक मार्केट में निवेश करें, इस मामले में ईटोरो के साथ। हालांकि, जमा करने से पहले, हमें पंजीकरण करना होगा। यह आमतौर पर एक सरल प्रक्रिया है, लेकिन शायद थोड़ा भारी है। सामान्य बात यह है कि हमें व्यक्तिगत जानकारी, जैसे नाम, उपनाम, पता, आदि का संकेत देते हुए कई ऑनलाइन फॉर्म भरने पड़ते हैं। इसके बाद, हमारे लिए अपने वित्तीय ज्ञान को पूछना असामान्य नहीं है (चिंता न करें, आप इस बिंदु पर ईमानदार हो सकते हैं) और वह धन कहां से आता है, जिसके बारे में हम अनुमान लगाने जा रहे हैं। इस अवसर पर, वे हमें अपनी वेबसाइट पर हमारे राष्ट्रीय पहचान दस्तावेज या पासपोर्ट की एक प्रति अपलोड करने के लिए कहेंगे। एक बार यह सब हो जाने के बाद, यह न्यूनतम जमा का समय है। जब यह सब तैयार हो जाएगा, तो हम काम करने के लिए तैयार हो जाएंगे। संक्षेप में, हमारी राय में प्लस 500 शायद सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सीएफडी ब्रोकर नहीं है, जैसा कि हम यह सब नहीं जानते हैं, लेकिन यह संभवत: इस समय उपलब्ध मुख्य में से एक है, जो सीएफडी के साथ ट्रेडिंग में भी माहिर है। स्टॉक और कमोडिटी स्टॉक (सोना, चांदी, तेल.

) और सूचकांक। आप यहां क्लिक करके और 2018 में 100 यूरो डॉलर की न्यूनतम जमा राशि के साथ प्लस 500 की जानकारी का अनुबंध और विस्तार कर सकते हैं (सीएफडी सेवा, 80. 6 पैसा खो देते हैं)। यदि आप CFDs के साथ व्यापार करना पसंद करते हैं, तो आपको यहां क्लिक करके XTB वेबसाइट पर जाने की संभावना है (2018 में 10 यूरो डॉलर का न्यूनतम जमा)। अंत में, यदि आप सीएफडी के साथ बातचीत करना चाहते हैं और स्टॉक खरीदना और बेचना चाहते हैं, तो आप यहां क्लिक करके ईटोरो वेबसाइट की जांच कर सकते हैं (200 यूरो डॉलर का न्यूनतम जमा, याद रखें कि पिछला प्रदर्शन भविष्य के रिटर्न की गारंटी नहीं देता है और आपकी पूंजी जोखिम में है। सीएफडी जटिल उपकरण हैं और उत्तोलन के कारण जल्दी से पैसा खोने का उच्च जोखिम है। 74 और 89 निजी निवेशकों के बीच सीएफडी के साथ पैसे का व्यापार होता है, आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या आप अपना पैसा खोने का उच्च जोखिम उठा सकते हैं। द्विआधारी विकल्प बनाम विदेशी मुद्रा ऐसा लगता है किबाइनरी विकल्प फैशनेबल होते जा रहे हैं। वे पारंपरिक व्यापार की तुलना में वित्तीय बाजारों में व्यापार करने के लिए बहुत आसान तरीके के रूप में पूरे वेब पर बात करते हैं। हालांकि, बाइनरी विकल्पों की आवश्यक विशेषताओं के साथ-साथ उनके उच्च जोखिमों को अक्सर अनदेखा किया जाता है। द्विआधारी विकल्प क्या हैं.

द्विआधारी विकल्प एक अनुबंध है जिसमें व्यापारी भविष्य के मूल्य के बारे में अपने भविष्यवाणी का चयन करता है एक निश्चित बाजार में एक निश्चित साधन अंतर्निहित परिसंपत्ति । यह भविष्यवाणी व्यापारी द्वारा चुने गए मूल्य पर समान, अधिक या कम हो सकती है, जिसे स्ट्राइक प्राइस या स्ट्राइक प्राइस के रूप में जाना जाता है। भविष्यवाणी के बगल में, व्यापारी एक समय क्षितिज, अपनी भविष्यवाणी के लिए एक शब्द चुनता है। एक बार यह समय सीमा बीत जाने के बाद या उससे पहले नहीं, यह देखा जाएगा कि व्यापारी द्वारा की गई भविष्यवाणी सही है या नहीं। यदि व्यापारी सफल होता है तो वह जीत जाएगा और अन्यथा वह हार जाएगा यहां द्विआधारी विकल्प दलालों की एक सूची देखें. यदि व्यापारी हिट करता है तो कहा जाता है कि वह बंद हो गया है इन द मनी और ब्रोकर द्वारा दिए गए लाभ का भुगतान किया जाएगा। अन्यथा, यह कहा जाता है कि व्यापारी बंद हो गया है पैसे से बाहर और पूरे निवेश को खो देता है। सबसे अधिक लाभ की पेशकश लगभग 70 है और नुकसान आमतौर पर कुल नहीं बल्कि लगभग 90 हैं, हालांकि यह प्रत्येक ब्रोकर के विशिष्ट पर निर्भर करता है। त्रैमासिक विकल्पों और सामान्य व्यापार में, लाभ और हानि की गणना समापन मूल्य और प्रवेश मूल्य के बीच अंतर के आधार पर की जाती है। द्विआधारी विकल्प में केवल दो विकल्प होते हैं: या तो आप सब कुछ हासिल करते हैं या आप सब कुछ खो देते हैं, इसलिए नाम। विदेशी मुद्रा और द्विआधारी विकल्प के बीच अंतर मुद्रा बाजार और द्विआधारी विकल्प एक सामान्य बुनियादी घटक साझा करते हैं: व्यापार के फैसले भविष्य में कीमत की भविष्यवाणी पर आधारित होते हैं (देखें विदेशी मुद्रा क्या है?)। दोनों मामलों में विश्लेषण और अटकलें हैं। व्यावहारिक दृष्टिकोण से मुख्य अंतर, वह तरीका है जिसमें किसी ऑपरेशन के लाभ की गणना की जाती है और अवधि का समय होता है। विदेशी मुद्रा बाजार एक हाजिर बाजार है, एक ऐसा बाजार जिसमें खरीद और बिक्री के अनुबंध को फिलहाल निष्पादित किया जाता है और व्यापारी उस समय बाजार मूल्य का भुगतान करता है। द्विआधारी विकल्प में व्यापारी परिसंपत्ति के लिए "एक मूल्य" का भुगतान नहीं करता है, वह कीमत की दिशा पर सट्टा निवेश करता है। पिछले बिंदु के संबंध में हम पहुंचते हैं सबसे बड़ा व्यावहारिक अंतर: जिस तरह से हम एक ऑपरेशन के लाभ और हानि की गणना करते हैं । विदेशी मुद्रा बाजार में, एक हाजिर बाजार होने के नाते, जब आप खरीदते हैं और बेचते हैं तो आप बाजार मूल्य का भुगतान करते हैं। लेन-देन के शून्य से शुरुआती मूल्य को बंद करने पर भुगतान की गई कीमत को घटाकर लाभ और हानि की गणना की जाती है; इस प्रकार पिप्स की संख्या प्राप्त की जाती है। प्रत्येक पाइप का मूल्य प्राप्त पिप्स की संख्या से गुणा किया जाता है और ऑपरेशन के लाभ या हानि तक पहुंच जाता है (पाइप और बैच में अधिक जानें और एक पाइप के मूल्य की गणना कैसे करें)। इसके विपरीत, द्विआधारी विकल्प में, लाभ और हानि की गणना निवेश की गई राशि के एक निश्चित प्रतिशत के रूप में की जाती है। हम केवल अंतिम मूल्य के बारे में परवाह करते हैं यदि यह व्यायाम मूल्य से अधिक या कम है, न कि इसका सटीक मूल्य। दूसरे शब्दों में, जब आप एक द्विआधारी विकल्प खोलते हैं, तो आप जानते हैं कि आप कितना कमा सकते हैं और कितना खो सकते हैं, भले ही बाजार कितनी भी दूर हो। लाभ या हानि की संभावित राशि स्थिर रहेगी और यह विकल्प खरीदने के क्षण से ज्ञात है। एक और बहुत महत्वपूर्ण अंतर यह है कि विदेशी मुद्रा बाजार में आप परिचालन को अनिश्चित काल के लिए खोल सकते हैं जबकि द्विआधारी विकल्प के पास अग्रिम में स्थापित समाप्ति तिथि है और सामान्य तौर पर, बहुत कम अवधि और इस तिथि से पहले या बाद में निष्पादित नहीं किया जा सकता है। अगर हम इन पैराग्राफ में वर्णित बातों पर गौर करें, तो स्पॉट फॉरेक्स मार्केट में संभावित लाभ लगभग असीमित है जबकि बाइनरी विकल्पों में यह शुरुआत से एक निश्चित प्रतिशत तक सीमित है। जैसे ही कीमत हमारे पक्ष में चलती है, विदेशी मुद्रा में लाभ बढ़ता है, द्विआधारी विकल्प में अंतिम लाभ तय होता है और अग्रिम में जाना जाता है।    हमने 1.

3300 मूल्य पर EUR USD में 1-लॉट खरीद लेनदेन खोलने का फैसला किया। 24 घंटे के बाद EUR USD 1. 3400 तक पहुंच गया है। हमने 100 पिप का लाभ प्राप्त किया है, प्रत्येक पिप पर 10 अमरीकी डालर, कुल 1000 अमरीकी डालर का लाभ कमाता है। यदि मूल्य के विपरीत गया था, उदाहरण के लिए 1.

3250 तक, हम 500 USD खो देंगे।    उसी समय हमने 250 USD के लिए एक कॉल ऑप्शन खरीदा क्योंकि हम मानते हैं कि कीमत 24 घंटे में बढ़कर 1. 3400 या उससे अधिक हो जाएगी। अगर 24 घंटे के बाद कीमत 1. 3400 या उससे अधिक हो गई है, तो हमें निवेश की गई राशि (250 USD) प्लस 70 (अलग-अलग हो सकती है)ब्रोकर), यानी 425 यूएसडी (175 यूएसडी प्लस 250 डॉलर का निवेश)। इसके विपरीत, अगर 24 घंटे के बाद EUR USD की कीमत 1. 3400 से नीचे है, तो हम 250 USD खो देंगे (कुछ दलाल 10 विकल्प में लौटते हैं पैसे से बाहरइस मामले में हम 225 USD खो देंगे हमें 25 USD मिलेंगे)। हमें प्रत्येक प्रकार के व्यापार से जुड़े जोखिम को भी ध्यान में रखना चाहिए । विदेशी मुद्रा में आप मौद्रिक प्रबंधन और जोखिम प्रबंधन (मौद्रिक प्रबंधन की परिभाषा और मौद्रिक प्रबंधन से परिचय लेख) के माध्यम से अपने धन और संचालन को बहुत अधिक लचीले तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं और इन सिद्धांतों के अनुसार काम कर सकते हैं। इस तरह, 50 से कम के विजयी संचालन अनुपात के साथ भी सकारात्मक शुद्ध परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं (देखें श्रृंखला जोखिम: विदेशी मुद्रा में लाभ)। बाइनरी विकल्पों में, इन द मनी ऑप्शंस में 70 प्रॉफिट के डिस्ट्रीब्यूशन और आउट ऑफ मनी ऑप्शंस में 90 लॉस के साथ, कम से कम 56.

25 का अनुपात आवश्यक है, जो ब्रेक्जिट में समाप्त होता है (प्रॉफिट या हानियाँ)। मुझे उम्मीद है कि आपके बीच उनके बीच कम या ज्यादा स्पष्ट मतभेद हैं, यदि नहीं, तो पूछें, मुझे जितना हो सके उतना जवाब देने में खुशी होगी। और मैं आपसे पूछता हूं: क्या आप द्विआधारी विकल्प के साथ व्यापार करने के लिए आकर्षित हैं. विदेशी मुद्रा बाजार से अधिक. क्यों. जो एक विदेशी मुद्रा व्यापारी है विदेशी मुद्रा व्यापारी क्या है वित्त में, एक व्यापारी (स्टॉक ट्रेडर) वह व्यक्ति होता है जो स्टॉक, विकल्प, वायदा, डेरिवेटिव और मुद्राओं जैसे वित्तीय साधनों को खरीदता और बेचता है। एक ब्रोकर (ब्रोकर, ब्रोकर या एजेंट), जो केवल पूछे जाने वाले आदेशों को भरता है, चाहे वह खरीद रहा हो या बेच रहा हो, व्यापारी नहीं है, ब्रोकर केवल उन आदेशों को निष्पादित कर रहा है जो एक व्यापारी या किसी विशेष निवेशक के पास हैं अनुरोध किया। एक व्यापारी एक पेशेवर है जो किसी वित्तीय संस्थान में या अपने दम पर काम करता है। संस्थानों में, व्यापारियों के लिए पारिश्रमिक अन्य व्यवसायों की तुलना में अधिक हो जाता है, बोनस के कारण वे वर्ष के अंत में चार्ज करते हैं, जो कि वे संस्थान के लिए अर्जित किए गए अनुसार हैं। एक व्यापारी और एक निवेशक या निवेशक के बीच मुख्य अंतर वह अवधि है जिसके लिए व्यक्ति संपत्ति रखता है। निवेशकों या निवेशकों के पास समय के साथ एक दीर्घकालिक क्षितिज होता है, जबकि व्यापारी छोटी अवधि के लिए छोटी अवधि के लिए संपत्ति रखने की प्रवृत्ति रखते हैं। यदि व्यापारी एक दिन की अवधि के भीतर काम करता है तो उसे इंट्राडे ट्रेडर या दिन व्यापारी कहा जाता है। एक दिन व्यापारी दुनिया भर के स्टॉक एक्सचेंजों पर कारोबार किए गए वित्तीय साधनों को खरीदता है और बेचता है और ऐसा उसी दिन होता है जब उनका कारोबार होता है, ताकि बाजार बंद होने से पहले सभी पदों को बंद कर दिया जाए। संचालन के लिए, इसलिए यह रात के दौरान किसी भी संपत्ति को बनाए नहीं रखता है। दिन का व्यापारी आमतौर पर एक ही दिन में लगभग 25 से 250 स्टॉक ट्रेड करता है और अपनी ट्रेडिंग शैली को इंट्राडे या डे ट्रेडिंग कहता है। झूला व्यापारी भी हैं और उनके संचालन कम अक्सर होते हैं, वे निवेशक या निवेशक के दीर्घकालिक कार्यकाल के बिना कुछ दिनों से कुछ महीनों तक रहते हैं। कारोबार कर रहा है METHOD बहुत पैसा बनाने, शेयर बाजारों में निवेश करना। खरीद और बिक्री के शेयरों, मुद्राएंअन्य लोगों के बीच रॉ एक पेशेवर व्यापारी करोड़पति दैनिक आय उत्पन्न कर सकता है, हालांकि शुरू करने से पहले व्यापार और वित्तीय बाजारों के बारे में कुछ अवधारणाओं के बारे में स्पष्ट होना आवश्यक है। क्या आप ट्रेडिंग के बारे में अधिक जानना चाहते हैं.

Tierra Colombiana और लैटिन फ़ॉरेक्स आपको iPhone X होने की संभावना देते हैं, यदि आप इसे अभी पंजीकृत करना चाहते हैं। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है. हम Yahoo खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करेंगे याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। आप अब साइन-इन के क्रम राय के साथ हमें प्रदान करने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां करने के लिए में अपने याहू ईमेल खाते के उपयोग की आवश्यकता है। यदि आप एक याहू आईडी या अपने याहू आईडी के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं है, तो साइन-अप कृपया एक नया खाता के लिए। आप एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो आप का पालन करता है, तो ये चरण आपके पोस्ट, टिप्पणियों, वोट, और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया मंच से प्रोफाइल को दूर करना चाहते हैं। क्या आप जानते हैं कि विदेशी मुद्रा व्यापारी की वास्तविक नौकरी क्या है.

क्या आपने इस प्रश्न के बारे में सोचा है. यह क्या है जो हमें ऑपरेटरों को करना है. क्या हमारे काम का सबसे अच्छा वर्णन करता है. इस प्रश्न के उत्तर को समझने से आपको एक ऑपरेटर के रूप में अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सकती है। इस लेख को पढ़ना जारी रखने से पहले, मैं चाहता हूं कि आप इस बारे में कुछ मिनट सोचें, कि ऑपरेटर के रूप में हमारा असली काम क्या है. या बेहतर अभी तक, आपको क्या लगता है कि हमारा लक्ष्य ऑपरेटरों के रूप में है. मैंने कुछ मिनट कहा. कोई सेकंड नहीं यह पहली नज़र में सरल लग सकता है, लेकिन यह नहीं है. खैर, यह मेरे लिए नहीं था, मैंने इस सवाल का जवाब जानने के लिए सालों बिताए, मैं यह सोचने की कोशिश कर रहा था कि व्यापारियों के रूप में हमारे काम का सबसे अच्छा वर्णन क्या है. कुछ "उद्देश्य" जो मैंने एक ऑपरेटर के रूप में अपनी शुरुआत में निर्धारित किए थे: प्रति माह पिप्स की एक्स राशि - नहीं, यह हमारा मुख्य लक्ष्य नहीं है, वास्तव में यह हमारे मुख्य लक्ष्य तक पहुंचने का एक उत्पाद है। जोखिम प्रबंधित करें - ठीक है.

आप जानते हैं कि यदि आप बाजार के संचालन से बचना चाहते हैं तो आपको जोखिम का प्रबंधन करना होगा। पूंजी प्रबंधन तकनीकों का उपयोग करें - फिर, हमें इसकी आवश्यकता है. यह तब होता है जब हम एक खराब लकीर में आते हैं, और यह हमारे खाते की ज्यामितीय वृद्धि के लिए भी हमारी मदद करता है। जब हमारे पास एक अच्छा रन है. यह बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह हमारे मुख्य उद्देश्य से दूर है। 20 परिचालनों का एक सकारात्मक रन है s - नहीं.

हम बाजार को नियंत्रित नहीं कर सकते, हम कभी नहीं जानते कि आगे क्या होने वाला है। अगर मुझे पता होता कि अंदर क्या होने वाला हैमेरा अगला ऑपरेशन केवल मेरे सभी खाते को एक विजेता ऑपरेशन में जोखिम देता है (देखें, केवल अगला ऑपरेशन, कल्पना करें कि क्या मैं अगले 20 को जानता हूं).

लेकिन आप नहीं जान सकते कि मेरे अगले ऑपरेशन में क्या होगा। प्रति माह X वापसी करें - पहले वाले की तरह, यह हमारे मुख्य लक्ष्य तक पहुंचने के परिणामस्वरूप आता है। मानसिक रूप से तैयार रहें - आह, यह महत्वपूर्ण है, हमें यह जानने की जरूरत है कि सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए हमारी भावनाओं से कैसे निपटें, लेकिन फिर से, यदि आप अपने मुख्य लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तो आपको इसके साथ समस्या नहीं होगी। तो, इन उद्देश्यों में से कोई भी हमारे काम को ऑपरेटरों के रूप में नहीं बताता है, मुझे लगता है कि यह उससे कहीं अधिक सरल है। ऑपरेटरों के रूप में हमारा उद्देश्य है: हमारी ऑपरेशन योजना का पालन करें सरल.

हां, लेकिन इसमें बहुत सारे काम शामिल हैं. पहला, ऑपरेशन योजना का पालन करने के लिए हमें एक ऑपरेशन योजना की आवश्यकता है। इसलिए यदि आपके पास कोई योजना नहीं है, तो यह एक लेखन शुरू करने का सही समय होगा। अब, क्या आप ऊपर दिए गए प्रश्न देखते हैं.

अपने ऑपरेशन की योजना को पूरा करने के लिए आपको उन लोगों और दूसरों को ध्यान में रखना होगा। किस जोड़े को संचालित करने के लिए कैसे निर्धारित किया जाए. हम इनपुट सिग्नल के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन परिस्थितियों के बारे में जो संचालन की तलाश शुरू करने के लिए मिलना है। बाजार में कैसे प्रवेश करें. यह आपका प्रवेश संकेत है, संकेतक को यह या वह करना है, मूल्य व्यवहार, या एक संयोजन, आदि बाजार से बाहर कैसे निकलें. दोनों तरफ, लाभ के पक्ष में नुकसान के पक्ष। प्रत्येक ऑपरेशन को कैसे संभालना है.

इसे स्थिति प्रबंधन के रूप में जाना जाता है, आप अपने ऑपरेशन में जोड़ देंगे, नुकसान या आंशिक लाभ ले सकते हैं, और उन्हें बाहर ले जाने के लिए आवश्यक शर्तें । जोखिम का प्रबंधन कैसे करें. जिस पद्धति का उपयोग आप अपने SL स्तर को निर्धारित करने के लिए करेंगे, आप अपने SL स्तर को स्थानांतरित करेंगे, आदि प्रति ऑपरेशन कितना जोखिम. जिसे पूंजी प्रबंधन के रूप में भी जाना जाता है p. मैं प्रत्येक ऑपरेशन में अपने खाते का 1 जोखिम उठाऊंगा। मूलभूत विज्ञापनों से कैसे निपटें. आप अपने कार्यों को मूलभूत घोषणाओं के दौरान रखेंगे या आप उन्हें बंद कर देंगे, आदि सप्ताहांत के साथ क्या करना है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©